प्रदेश विशेष
गुजरात में पेट्रोल 2.93 रुपये और डीजल 2.72 पैसे सस्ता
नई दिल्ली,10/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> केंद्र सरकार की अपील के बाद गुजरात सरकार ने राज्य में पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने का एलान किया है. गुजरात में अब पेट्रोल 2 रुपये 93 पैसे और डीजल 2 रुपये 72 पैसे सस्ता हो गया है. राज्य सरकार ने चार प्रतिशत वैट घटाने का एलान किया है. नई दरें आज रात 12 बजे के बाद से लागू होंगी. पेट्रोल-डीजल के टैक्स में कटौती करने से राज्य सरकार को 2316 करोड़ का नुकसान होगा. 

सीएम विजय रूपाणी ने प्रेस कॉन्फेंस कर इसकी जानकारी दी. सरकार के एलान के बाद गुजरात में अब पेट्रोल की नई कीमत 67 रुपये 53 पैसे और डीजल की कीमत 60 रुपये 77 पैसे हो गई है. महाराष्ट्र के बाद गुजरात दूसरा राज्य है जिसने वैट घटाकर बढ़ते दामों से जनता को राहत दी है. आपको बता दें कि गुजरात सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर ऐसे वक़्त में वैट घटाने का एलान किया है.

जब देश में पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम पर हंगामा मचा हुआ है. इस मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार निशाने पर है. गुजरात सरकार के वैट घटाने के फैसले के पीछे राज्य में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को भी जोड़कर देखा जा रहा है. फिर भी महाराष्ट्र के बाद गुजरात सरकार के इस फैसले के बाद अब यूपी और हरियाणा जैसी राज्यों में बीजेपी सरकारों पर वैट घटाने का दवाब बढ़ना लाजमी है.