प्रदेश विशेष
अब गुजरात में भी पद्मावती के प्रदर्शन पर रोक,CM रूपाणी ने की घोषणा
अहमदाबाद,23/नवम्बर/2017(ITNN)>>> गुजरात सरकार ने भी फिल्‍म पद्मवती के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने कहा कि राजपूतों की भावनाओं को प्रभावित करने वाली फिल्म को राज्य में जारी होने की अनुमति नहीं देंगे। हम अपने इतिहास को विकृत होने की अनुमति नहीं दे सकते। हम भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता में विश्वास करते हैं लेकिन हमारी महान संस्कृति के साथ किसी भी तरह का गलत खेल बर्दाश्त नहीं किया जाता है।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा है कि फिल्म पद्मावती से विवादास्पद सीन नहीं हटा दिए जाते तब तक गुजरात में फिल्म पर प्रतिबंध रहेगा। चुनाव आयोग की मंजूरी को लेकर उनका कहना था कि कानून व्यवस्था का मामला सरकार के अधीन है। मुख्यमंत्री ने बुधवार शाम को प्रदेश भाजपा के मीडिया सेंटर पर पत्रकारों को बताया कि निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म को लेकर देशभर में विवाद है।

फिल्म में इतिहास को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है। ऐतिहासिक व गौरवमयी चित्तौडगढ़ की महारानी की छवि को दिखाने में मान मर्यादा का खयाल नहीं रखा गया, जिससे राजपूत व अन्य समुदाय की भावना को ठेस पहुंची है। भाजपा जनभावना का खयाल करती है। विवाद निपटने तक फिल्म नहीं चलेगी। उधर, गुजरात के सूचना व प्रसारण मंत्रालय ने पद्मावती पर प्रतिबंध लगाने की अधिसूचना जारी कर दी है।