प्रदेश विशेष
प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने गांव वडनगर जाएंगे नरेंद्र मोदी
वडनगर,07/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पहली बार गुजरात में अपने गांव वडनगर जाएंगे. पीएम मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद से वडनगर नहीं गए हैं. पीएम मोदी यहां मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का लोकार्पण करेंगे. साथ ही पीएम वडनगर में रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे. वडनगर रेलवे स्टेशन के जिस टी-स्टॉल पर पीएम मोदी बचपन में चाय बेचा करते थे,उसको दुल्हन की तरह सजाया संवारा जा रहा है. 

बता दें कि टी स्टॉल को पर्यटन और रेल मंत्रालय मिलकर पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित कर रहा है. वडनगर में पीएम से जुड़ी दूसरी जगहों को भी इस रुप में विकसित किया जा रहा है कि पर्यटक उनके स्थलों के जरिए पीएम के बचपन से रू-ब-रू हो सकें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितम्बर 1950 को वडनगर में हुआ था और उनकी प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा भी यहीं से हुई थी. नरेन्द्र मोदी के गांव में एक तालाब है.

जहां बचपन में उन्होंने एक मगरमच्छ के बच्चे को पकड़ा था और उसे अपने घर ले आए थे. पीएम मोदी का बचपन से अध्यात्म की तरफ झुकाव था और महज 17 साल की उम्र में वो वडनगर के अपने घर को छोड़कर चले गए थे. पीएम वडनगर के साथ साथ भरूच भी जाएंगे जहां वो कई योजनाओं का उद्धाटन करेंगे. वडनगर की तरह भरूच को भी पीएम के स्वागत के लिए नये सिरे से सजाया संवारा जा रहा है.