प्रदेश विशेष
गुजरात चुनाव में 51 नरेन्द्र मोदी और 16 राहुल गांधी मतदान करेंगे
अहमदाबाद,25/नवम्बर/2017(ITNN)>>> गुजरात में विधानसभा चुनावके पहले चरण में 9 दिसबंर और दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। राज्य चुनाव आयोग ने सभी तैयारियां कर ली हैं। चुनाव आयोग ने मतदाताओं की सूचियां जारी कर दी हैं। इन वोटर लिस्ट्स के अनुसार अहमदाबाद शहर में इस बार 51 नरेंद्र मोदी और 16 राहुल गांधी तथा एक विजय रूपाणी अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। 

हालाकि प्रधानमंत्री के बारे में अभी तय नहीं हो पाया है। कि वे अपना वोट डालने अहमदाबाद आयेंगे भी या नहीं। उनका नाम यहां साबरमती विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में दर्ज है। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह नाम के 375 मतदाता केवल अहमदाबाद में है। चुनाव आयोग द्वारा जारी की गई मतदाता सूची में अहमदाबाद जिले में 51 नरेन्द्र मोदी है। इनमें प्रधानमंत्री के नाम वाले वाटवा में सबसे ज्यादा 6 है। 

जबकि नारणपुरा–मणिनगर में 5-5 मतदाता है। राहुल गांधी की बात की जाए तो इनके नाम के अहमदाबाद में कुल 16 मतदाता है। इतना ही नहीं मणिनगर में रहते एक मतदाता का नाम राहुल गांधी ही नहीं उसकी उम्र भी 47 वर्ष है। इसके अलावा वेजलपुर में पांच, एलिसब्रिज –घाटलोडिया में 3-3 धोलका, बापुनगर, अमराईवाडी, साणंद में 1-1 राहुल गांधी है। इन सभी की उम्र 25 से 47 वर्ष के बीच है।