प्रदेश विशेष
मेरा परिवार शिवभक्त,हम धर्म की दलाली नहीं करते: राहुल
अमरेली,01/दिसंबर/2017(ITNN)>>> सोमनाथ मंदिर के रजिस्टर में कथित तौर पर गैर हिंदुओं के लिए निर्धारित रजिस्टर में नाम लिखने से उपजे विवाद के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इशारों में भाजपा पर हमला किया है। गुरुवार को गुजरात के अमरेली में कारोबारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि धर्म को लेकर हमें किसी के प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है। हम धर्म की दलाली नहीं करते हैं। मेरी दादी और मेरा परिवार शिवभक्त हैं। हम धर्म का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए नहीं करते हैं। राहुल ने कहा कि धर्म निजी चीज है। हम धर्म का व्यापार नहीं करते हैं।

दूसरे रजिस्टर में भाजपाइयों ने नाम लिखा
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि सोमनाथ मंदिर की एक आगंतुक पुस्तिका में मैंने दस्तखत किए थे। लेकिन, इसके बाद दूसरे रजिस्टर में भाजपा के लोगों ने मेरा नाम लिख दिया। सरदार वल्लभभाई पटेल और जवाहरलाल नेहरू के संबंधों के बारे में राहुल ने कहा कि कुछ राजनीतिक और वैचारिक मतभेदों के बावजूद दोनों मित्र थे। दोनों साथ-साथ जेल गए थे। लेकिन, इसके बावजूद यहां कुछ लोग झूठ फैला रहे हैं कि दोनों में दुश्मनी थी।

मोदी नहीं असली हिंदू : सिब्बल
कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असली हिंदू नहीं हैं। इन लोगों ने हिंदू धर्म को भूल कर हिंदुत्व को अपना लिया है। सिब्बल ने पूछा कि पीएम खुद कितनी बार मंदिर जाते हैं? उन्होंने हिंदू धर्म को छोड़कर हिंदुत्व को अपना लिया है, जिसका हिंदू धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। जो हर भारतीय को अपना भाई-बहन समझता है, वही असली हिंदू है।

भाजपा का सिब्बल पर पलटवार
सिब्बल के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा कि जनता को पता है कि कौन राम भक्त है और कौन रोम भक्त? भाजपा का तंज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के इतालवी मूल को लेकर था। भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हाराव ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 2007 में सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि भगवान राम का अस्तित्व नहीं है। इसके अलावा कांग्रेस हिंदुओं को आतंकवादी तक बता चुकी है।