प्रदेश विशेष
राहुल के साथ सेल्फी खिंचवाने वाली मंताशा
भरूच,02/नवम्बर/2017(ITNN)>>> गुजरात में राहुल गांधी के चुनाव प्रचार के दौरान उनकी गाड़ी पर चढ़कर सेल्फी खिंचवाने वाली लड़की चर्चा में है। इसकी फोटो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो ही है। हम यहां बताएंगे आखिर यह लड़की कौन है? एसपीजी की सुरक्षा को चकमा देकर राहुल गांधी तक पहुंचने वाली यह लड़की है 10वीं की छात्रा मंताशा। वह बुधवार को अपनी क्लास बंक कर राहुल की रैली में शामिल होने आई थी। मंताशा भरूच में दिल्ली पब्लिक स्कूल की छात्रा है। क्लास बंक करने के लिए उसने अपने पिता इब्राहिम से अनुमति ली थी। इब्राहिम की भरूच रेलवे स्टेशन के पास दुकान है,जहां वे एक प्रायवेट टेलिकॉम कंपनी के प्रॉडक्ट बेचते हैं।

राहुल ने मुझे देखा और हाथ हिलाया
मंताशा ने पूरे घटनाक्रम का जिक्र करते हुए बताया,कांग्रेस उपाध्यक्ष की रैली जब रेलवे स्टेशन के पास से गुजर रही थी,तब उन्होंने मेरी तरफ हाथ हिलाया था। उसके बाद से मैं भी रैली में शामिल हो गई और स्थानीय शीतल गेस्टहाउस के पास जाकर मैंने उनसे सेल्फी के लिए रिक्वेस्ट की। वे तत्काल राजी हो गए और मुझे मिनी-वैन पर चढ़ने में मदद की। मंताशा का परिवार कांग्रेस समर्थक है। 

राहुल से हुई बातचीत के बारे में उसने बताया,मैंने राहुल को शुक्रिया अदा किया कि उन्होंने सेल्फी की मेरी बात मान ली। साथ ही मैंने गुजरात चुनावों के लिए उन्हें गुड लक कहा। बकौल मंताशा,एक राजनेता के तौर पर मैं राहुल गांधी को पसंद करती हूं। उनकी दादी इंदिरा गांधी की भी फैन हूं। इंदिरा पर लिखी कई किताबें पढ़ चुकी हूं।

पायलट बनना चाहती है मंताशा
परिवार में माता-पिता के अलावा मंताशा का तीन साल छोटा भाई भी है। मंताशा पढ़ने में होशियार है,स्कूल में टॉप आती है और पायलट बनना चाहती है। बेटी का नाम सुर्खियों में आने के बाद मंताशा के पिता इब्राहिम ने कहा,बेटी ने आज अपना नाम सार्थक कर दिया। मंताशा का मतलब होता है,जो अपने की बात पूरी कर ले। मैं राहुल का भी शुक्रिया अदा करता हूं।