प्रदेश विशेष
GST में बदलाव के ऐलान से वक्त से पहले आई दिवालीः पीएम
नई दिल्ली,07/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> दो दिवसीय गुजरात दौरे पर गए पीएम मोदी ने शनिवार को द्वारका में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जीएसटी को लेकर शुक्रवार को हुए ऐलान से वक्त के पहले ही दिवाली आ गई। ऐलान के बाद पूरे देश ने दिल खोलकर इसका स्वागत किया है। पीएम ने कहा कि हमने जब जीएसटी लागू किया था तब ही कहा था कि हम तीन महीने तक इसे देखेंगे और उसके बाद जो जरूरी बदवाल होंगे वो किए जाएंगे और हमने ऐसा ही किया है। इस ऐलान का पूरे देश में स्वागत हो रहा है।

पीएम ने विकास के मुद्दे पर विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि हर आम आदमी चाहता है कि विकास का फल उस तक पहुंचे, हम विकास के रूप में लोगों के भविष्य से गरीबी मिटाना चाहते हैं। कोई नहीं चाहता की उसकी आने वाली पीढ़ी गरीबी में जिए। एक समय था जब माधवसिंह सोलंकी मुख्यमंत्री थे और पानी की टंकी का उद्घाटन करने आए थे। मुझे उस समय के अखबारों का फ्रंट पेज याद है क्योंकि उस पर पानी की टंकी के उद्घाटन का विज्ञापन दिया गया था। उनके विकास की सोच इतनी संकुचित थी।

इससे पहले पीएम ने सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ पीएम मोदी ने ओखा और बेट द्वारका को जोड़ने वाले ब्रिज का शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री ने इस ब्रिज के उद्घाटन के बाद आर्थिक विकास की संभावनाओं को लेकर उम्‍मीद जताते हुए कहा,इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर के निर्माण से आर्थिक व विकास की गतिविधियों को बढ़ावा मिलना चाहिए। पीएम ने कहा,अपने किसानों के लिए अधिकतम आय के स्रोत को सुनिश्‍चित करने के लिए हम कदम उठा रहे हैं। पीएम शनिवार सुबह अपने दो दिवसीय दौरे पर शनिवार सुबह जामनगर पहुंचे। 

एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने उनका स्वागत किया। यहां से पीएम सीधे द्वारका पहुंचे जहां वो द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना की। पीएम मंदिर में करीब 10 मिनट तक रहे। इसके अलावा पीएम मोदी अपने जन्मस्थान वडनगर भी जाएंगे जहां वो कई प्रोजेक्ट्स की सौगात देंगे। 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद यह पहली बार होगा जब मोदी अपने जन्मस्थान जाएंगे। पीएम मोदी गुजरात में वह 5,825 करोड़ रुपये की लागत वाली चार राष्‍ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

मोदी द्वारका से सुरेंद्रनगर जिले के चोटिला जाएंगे जहां वह राजकोट के ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे,छह लेन वाले अहमदाबाद-राजकोट राष्ट्रीय राजमार्ग और चार लेन वाले राजकोट-मोरबी राज्य मार्ग की आधारशिला रखेंगे. मोदी सुरेंद्रनगर के जोरावरनगर एवं रतनपुर इलाकों में अत्याधुनिक दुग्ध प्रसंस्करण एवं पैकेजिंग संयंत्र तथा पेयजल आपूर्ति पाइपलाइन भी राज्य को समर्पित करेंगे. यहां भी वह एक सभा को संबोधित करेंगे।