प्रदेश विशेष
कांग्रेस का निशाना,हार सामने देखकर डर गई है भाजपा
अहमदाबाद,28/नवम्बर/2017(ITNN)>>> कांग्रेस नेता एवं सांसद आनंद शर्मा ने कहा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में हार सामने देखकर भाजपा डर गई है। इसलिए उलटे सीधे आरोप लगाए जा रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बारे में कटाक्ष करना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शोभा नहीं देता। चुनाव प्रचार के बीच अहमदाबाद आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री को गुजरात व देश की अस्मिता का खयाल रखना चाहिए। विदेशों में जाकर प्रधानमंत्री देशभक्ति का प्रमाणपत्र बांटते हैं। इसे बंद करना चाहिए। 

गुजरात में कांग्रेस जनता के सामने भाजपा की असलियत ला रही है। कांग्रेस छोड़कर जनविकल्प बनाने वाले वरिष्ठ नेता शंकरसिंह वाघेला पर आनंद शर्मा ने कहा कि सीबीआई से भयभीत वाघेला भाजपा के साथ चले गए। उन पर भारी दबाव था। उन्होंने कहा कि सवाल पूछने पर सरकार को नाराज नहीं होना चाहिए। लोकतंत्र में सवाल पूछना विपक्ष की जिम्मेदारी है। शर्मा ने कहा कि गुजरात विधान सभा चुनाव में प्रधानमंत्री,मंत्री व कई राज्यों के मुख्यमंत्री धुआंधार प्रचार कर रहे हैं। पैसा पानी की तरह बहाया जा रहा है। इसमें कालाधन का असर भी साफ नजर आता है। 

उन्होंने कहा कि देश व इन राज्यों का शासन-प्रशासन कौन चला रहा है? सब तो गुजरात में व्यस्त हैं। मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं। उन्हें देश की जनता के सामने सच्चाई रखनी चाहिए। इतिहास को विकृत किया जाना गलत है। राफेल सौदे पर शार्मा ने कहा कि डील में इसके दाम 269 फीसद अधिक दिए गए हैं। अब जवाबदेही से बचने के लिए शीतकालीन सत्र को आगे बढाया जा रहा है। पनामा पेपर पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को इस मामले में इस्तीफा देना पड़ा है लेकिन भारत में पनामा को लेकर कोई कार्यवाही नहीं हो रही?