प्रदेश विशेष
बीजेपी ने यशवंत सिन्हा को सब कुछ दिया उनकी भाषा से दुखी: रविशंकर प्रसाद
गांधीनगर,07/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एनडीए सरकार में अर्थव्यवस्था की स्थिति की आलोचना करने पर शुक्रवार को पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि वरिष्ठ बीजेपी नेता सिन्हा उस पार्टी के खिलाफ निम्न स्तर की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं जिसने उन्हें सबकुछ दिया. प्रसाद ने कहा कि बीजेपी सिन्हा की भाषा से दुखी है और उन्हें इस बारे में आत्मनिरीक्षण करना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो दिन पहले कहा था कि कुछ लोग महाभारत के पात्र शल्य की तरह निराशा फैला रहे हैं.

जिसके जवाब में सिन्हा ने गुरुवार कहा कि वह भीष्म की तरह हैं और किसी को अर्थव्यवस्था को तार-तार नहीं करने देंगे. प्रसाद ने कहा,वह ऐसी पार्टी के लिए निम्न स्तर की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं जिसने उन्हें सबकुछ दिया. वह दूसरी पार्टी से आये थे,लेकिन बीजेपी ने उन्हें वित्त मंत्री बनाया,विदेश मंत्री बनाया,बिहार का प्रदेश अध्यक्ष बनाया,बिहार में विपक्ष का नेता बनाया. रविशंकर प्रसाद ने कहा,जब वह 2004 में लोकसभा चुनाव हारे तो हमने उन्हें राज्यसभा में भेजा और बीजेपी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया. 

इसके बावजूद वह अब बीजेपी के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. मोदीजी एक सम्मानित नेता हैं और पूरे देश को उन पर गर्व है. हम सिन्हा के बयानों से बहुत दुखी हैं और मैं इसकी निंदा करता हूं. अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से पीएम मोदी की आलोचना के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने व्यंग्यात्मक अंदाज में कहा कि राहुल पिछली संप्रग सरकार की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा,राहुल कांग्रेस के 10 साल का जिक्र कर रहे थे. उनके शासन में एक अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री थे,लेकिन कई घोटालों की वजह से अर्थव्यवस्था चरमरा रही थी.