प्रदेश विशेष  :: दिल्ली
मुठभेड़ में 65 हजार का इनामी बदमाश ढेर,दो पुलिसकर्मी घायल
ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र में शनिवार रात को पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में 65 हजार रुपए का इनामी बदमाश असलम ढेर हो गया। मुठभेड़ रूपवास गांव के पास आमका रोड पर हुई थी,जिसमें दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। एसएसपी के जनसंपर्क अधिकारी मनीष सक्सेना ने बताया कि शनिवार रात को कुछ कुख्यात बदमाशों के दादरी में आने की गुप्त सूचना पुलिस को मिली थी।
दिल्ली सिर्फ यहां वालों की नहीं पूरे देश की है राजधानी - केंद्र सरकार
केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल के बीच अधिकारों को लेकर जारी कानूनी लड़ाई पर केंद्र ने बुधवार को भी अपना पक्ष रखा। केंद्र ने दलील दी कि दिल्ली सिर्फ यहां रहने वालों की नहीं बल्कि पूरे देश की राजधानी है। उसे ऐसे ही नहीं छोड़ा जा सकता। साथ ही कहा कि दिल्ली की मंत्रिपरिषद की सलाह उपराज्यपाल (एलजी) पर बाध्यकारी नहीं है। केंद्र गुरुवार को भी अपना पक्ष रखेगा।
VVIP कल्‍चर से तंग महिला यात्री केंद्रीय मंत्री पर बिफरी
मय्यत में शामिल होने की जल्दी में एक महिला डॉक्टर को वीवीआइपी कल्चर के चलते समय पर होने के बावजूद भी लंबा इंतजार करना पड़ा। महिला डॉक्टर इंफाल एयरपोर्ट पर अपनी फ्लाइट के टेक अॉफ का इंतजार कर रही थी। लेकिन केंद्रीय मंत्री केजे अल्फोंस की यात्रा के चलते यात्री विमान को रीशेड्यूल कर दिया गया।एयरपोर्ट पर वीवीआईपी के आगमन के शेड्यूल की वजह से विमान में देरी हुई इस बात पर महिला का गुस्सा सातवें आसमान पर था।
108 फुट ऊंची हनुमान की मूर्ति को एयरलिफ्ट करने पर विचार करें एजेंसियांः हाईकोर्ट
आने वाले समय में हो सकता है कि आपको झंडेवालान और करोल बाग के बीच स्थित 108 फुट ऊंची विशालकाय हनुमान की मूर्ति कुछ समय बाद न दिखे। दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को एमसीडी और सिविक एजेंसियों से हनुमान की मूर्ति को एयरलिफ्ट करने जैसी संभावनाएं तलाशने का निर्देश दिया है। करोल बाग इलाके में रिज रोड में लगातार बढ़ती भीड़ और अतिक्रमण की समस्या से निपटने के लिए हाईकोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए यह बात कही।
बड़े काम का फल है अमरूद,इसके इन फायदों को जानकर आप भी बोलेंगे - वाह
ठंड का मौसम आ गया है और मौसमी फल अमरूद की खुशबू मन को ललचाने लगी है। काले नमक या चाट मसाले के साथ अमरूद का स्वाद तो अच्छा लगता ही है,यह फल स्वास्थ्य के लिए भी काफी फायदेमंद है। पके हुए मीठे अमरूद को खाकर आप कई स्वास्थ्य लाभ ले सकते हैं,जानते हैं इसके बारे में...।
SC ने सीबीआई से पूछा - आखिर क्यों बंसल और उनके परिवार ने की खुदकुशी
कॉरपोरेट अफेयर्स के डीजी रहे बीके बंसल,उनकी पत्नी,बेटी और उनके बेटे की खुदकुशी के मामले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने सीबीआई को दो हफ्ते के भीतर बंसल और उनके परिवार की खुदकुशी की वजह बताने को कहा है। आपको बता दें कि सुसाइड नोट में बीके बंसल ने सीबीआई के अधिकारियों पर पूछताछ के दौरान प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था।
दिल्ली की हवेली धर्मपुरा को मिला यूनेस्को से सम्मान
चांदनी चौक स्थित धर्मपुरा हवेली को यूनेस्को ने एशिया पैसिफिक अवार्ड फॉर कन्जर्वेशन एंड हेरिटेज से सम्मानित किया है। अपनी हवेली को यह सम्मान मिलने पर केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने हर्ष जताते हुए इसे देश व राजधानी के लिए गौरवपूर्ण अवसर बताया है।
दिल्ली में ट्रकों की एंट्री से हटा प्रतिबंध,पार्किंग फीस भी हुई कम
दिल्ली में प्रदूषण और स्मॉग के चलते ट्रकों की एंट्री के अलावा निर्माण कार्यों पर लगा प्रतिबंध हटा लिया गया है। खबरों के अनुसार पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्रधिकरण ने गुरुवार को निर्देश जारी करते हुए ट्रकों के प्रवेश पर लगे प्रतिबंध के अलावा राजधानी में होने वाले निर्माण कार्यों और पार्किंग पर लगाए जा रहे चार गुना शुल्क को भी वापिस ले लिया है।
केजरीवाल सरकार ने SC से पूछा,कहां लिखा है कि दिल्ली देश की राजधानी
अब तक दिल्ली पर अधिकार को लेकर उपराज्यपाल से उलझने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से बड़ा सवाल कर लिया है। सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली सरकार की वकील इंदिरा जयसिंह ने पूछा है कि देश के संविधान या संसद ने ऐसा कोई कानून पास किया है।
ऑड-ईवन पर दिल्ली सरकार की NGT से अपील,महिलाओं को मिले राहत
ऑड-ईवन फॉर्मूला दिल्ली में लागू हो पाएगा या नहीं यह फिलहाल साफ नहीं है लेकिन दिल्ली सरकार इससे महिलाओं को छूट देने की मांग लेकर एनजीटी पहुंची है। केजरीवाल सरकार ने अपील की है कि ऑड-ईवन फॉर्मूले से महिलाओं के अलावा दोपहिया वाहनों को भी राहत दी जाए। फिलहाल इस पर सुनवाई जारी है। इससे पहले एनजीटी की तरफ से दिल्ली सरकार को एक बार फिर से फटकार लगी।
राहुल गांधी ने दिल्ली प्रदूषण को लेकर पीएम मोदी पर कसा तंज
दिल्ली में प्रदूषण को लेकर एनजीटी दिल्ली सरकार को फटकार लगा रही है वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने अपने एक ट्वीट में हालांकि पीएम मोदी का जिक्र नहीं किया लेकिन इशारों में कहा कि क्या बताएंगे साहेब,सब जानकर अंजान क्यों हैं?
ऑड-इवन पर NGT की दिल्ली सरकार को फटकार
दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार ने 13 से 17 नवंबर के बीच ऑड इवन फॉर्मूला लागू करने की बात कही है। लेकिन एनजीटी इससे सहमत नहीं है और राज्य सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। एनजीटी ने कहा है कि इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। एनजीटी ने कहा कि जब स्थिति सुधरने लगी है तो सरकार ऑड इवन लागू करने की बात कह रही है।
दिल्ली सरकार की SC मे दलील,उपराज्यपाल के पास कोई अधिकार नहीं
दिल्ली में एक बार फिर उपराज्यपाल और राज्य सरकार के बीच अधिकारों की लड़ाई छिड़ गई है। सुप्रीम कोर्ट में इस मुद्दे पर जारी सुनवाई के दौरान गुरुवार को दिल्ली सरकार ने दलील दी कि उपराज्यपाल ने लोकतंत्र का मजाक बना दिया है और उनके पास कोई अधिकार नहीं हैं।
दिल्ली में 13 से 17 नवंबर तक लागू रहेगा ODD-EVEN फॉर्मूला,सरकार की घोषणा
दिल्ली-एनसीआर में हवा में प्रदूषण की मात्रा खतरनाक स्तर पर है और इसमें अगले दो दिनों तक राहत की गुंजाइश भी नजर नहीं आ रही है। एेसे में देर से जागी दिल्ली सरकार ने प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए कमर कस ली है। सूत्रों के मुताबिक,दिल्ली में ऑड-इवन फॉर्मूले को 13 से 17 नवंबर तक लागू किया जाएगा। इसके बारे में दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने पत्रकार वार्ता कर इस बारे में जानकारी दी।
केजरीवाल ने कहा - GST पर होना चाहिए 12 फीसद का स्‍लैब
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जीएसटी को लेकर फिर से केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जीएसटी में सिर्फ 12 फीसदी का एक स्लैब होना चाहिए। केजरीवाल ने मंगलवार को जीएसटी पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान ये बातें कहीं।
स्मॉग के कारण बिगड़े दिल्ली-NCR के हालात,स्कूल बंद
दिल्ली-एनसीआर में जहरीले स्मॉग ने हालात एकबार फिर बिगाड़ दिए हैं। दिल्ली सरकार ने इसके मद्देनजर सभी पांचवीं कक्षा तक के प्राइमरी स्कूलों को बुधवार को बंद रखने का आदेश दिया है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि अगर जरूरी हुआ तो स्कूलों को बुधवार के बाद भी बंद किया जाएगा।
पैसों की तंगी के चलते पत्नी ने छोड़ा,बदली किस्मत तो ऑडी में घूमने लगा
दिल्ली में रहने वाले एक युवक ने अपनी पूर्व पत्नी पर रौब झाड़ने के लिए ऑडी कार चुराई। मजेदार बात यह है कि यह कार उसी की थी,जिसे उसने पैसों की जरूरत पड़ने पर बेच दिया था। मगर,उससे रहा नहीं गया और जिसे कार बेची थी,उसके घर से ही वह कार चुरा लाया। 26 साल के अमित कुमार को पिछले साल ऑडी कार बेचनी पड़ी थी क्योंकि वह जुए में काफी पैसे हार गया था।
दिल्ली-NCR में स्मॉग से परेशान हुए लोग,IMA ने स्कूल बंद रखने के लिए लिखा पत्र
दिल्ली की हवा एक बार फिर से जहरीली हो गई है। मंगलवार को राजधानी में घना कोहरा छाया हुआ था और इसके चलते पूरी दिल्ली में दृश्यता 50 मीटर रही। लोगों को एक बार स्मॉग ने घेर लिया है और इसके चलते सांस लेने में दिक्कत के अलावा आंखों में जलन की शिकायतें सामने आईं।
दो ज्वेलरी शोरूम से 1.35 करोड़ के जेवरात की लूटपाट
देश की राजधानी दिल्ली में भी बदमाशों के हौसले बढ़े हुए हैं। इसकी बानगी सोमवार को दिल्ली में जो जगहों पर देखने को मिली। करोल बाग और चांदनी चौक में बदमाशों ने दिनदहाड़े डेढ़ करोड़ की ज्वेलरी लूट को अंजाम दिया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है। लूट का पहला मामला दिल्ली के नामी ज्वेलरी बाजार करोल बाग का है।
दिल्ली में स्‍कूल बस में लगी भीषण आग,बाल-बाल बचे 30 बच्चे
राजधानी दिल्‍ली में मंगलवार को स्‍कूल बस में आग लगने के बाद एक बड़ा हादसा टल गया। बस में आग लगने की ये घटना धौला कुआं के पास हुई। इस घटना के वक्त बस में करीब 30 बच्‍चे मौजूद थे। लेकिन ड्राइवर और कंडक्टर की सूझबूझ से बच्‍चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। वहीं,आग की सूचना पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं।
इंजीनियरिंग की पढ़ाई में होगा बदलाव,बुलेट ट्रेन और डेटा एनालिसिस होगा कोर्स में शामिल
दुनिया तेजी से बदल रही है,लेकिन इंजीनियरिंग की पढ़ाई में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। आज बुलेट ट्रेन,आर्टिफिशिएल इंटेलीजेंस,बिग डेटा एनालिसिस और इंटरनेट ऑफ थिंग्स पर काम हो रहा है,लेकिन कॉलेज आज भी भाप के इंजन वाले कोर्स ही करा रहे हैं। ऐसे में इन नवीनतम तकनीकी चीजों को संशोधित इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा।
सौर ऊर्जा से जगमग हुए दिल्ली के स्टेशन
राष्ट्रीय राजधानी के प्रमुख रेलवे स्टेशन सौर ऊर्जा से जगमग हो गए हैं। नई दिल्ली,पुरानी दिल्ली,आनंद विहार टर्मिनल और हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर लगाए गए सोलर पैनल से कुल पांच मेगावाट बिजली मिलेगी। गुरुवार को रेलवे बिजली इंजीनियरिंग संस्थान द्वारा हरित उपाय एवं रेल विद्युतीकरण विषय पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस सौर ऊर्जा संयंत्र का उद्घाटन किया।
CNG से चलने वाली स्कूटी को मिली मंजूरी,खर्च भी होगा कम
प्रदूषण की मार झेल रहे दिल्लीवासी अब एक्टिवा स्कूटी सीएनजी से भी चला सकेंगे। परिवहन विभाग ने यूरो-3 की एक्टिवा स्कूटी के बेस मॉडल में सीएनजी किट (रेट्रोफिटिंग) की मंजूरी दे दी है। इससे 65-70 पैसे में एक किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकेगी और ग्रीन फ्यूल के कारण प्रदूषण भी नहीं होगा। स्कूटी से प्रतिदिन 40 किमी तक चलने पर मासिक खर्च 780 से 840 रुपये के बीच आएगा।
पत्नी के आशिक को अपनी दुकान पर बुलाया,गोलियों से भून डाला
दिल्ली में जैतपुर की मीठापुर मार्केट में एक शख्स ने पत्नी के आशिक की गोली मारकर हत्या दी. बेकरी शॉप के मालिक जमुना सिंह ने पड़ोस के ही इलेक्ट्रॉनिक शॉप चलाने वाले ठाकुर रवि चौहान को अपनी दुकान में बुलाकर गोली मार दी. गोलियों की आवाज सुनते ही बाजार के दुकानदारों ने रवि को नजदीक के अपोलो अस्पताल में पहुंचाया.
राकेश अस्थाना बने CBI के विशेष निदेशक,दीपक मिश्रा CRPF के विशेष महानिदेशक
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अतिरिक्त निदेशक राकेश अस्थाना को इस प्रमुख जांच एजेंसी के विशेष निदेशक के तौर पर नियुक्त किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने सीबीआई, आईबी, बीएसएफ और एनआईसीएफएस में आठ अधिकारियों की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दी.
नियमों की अनदेखी करने पर एसडीएम की कार का हुआ चालान
प्रदूषण नियंत्रण प्रमाणपत्र नहीं होने की वजह से दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके के एसडीएम संतोष कुमार की आधिकारिक कार का चालान कट गया. हालांकि इस घटना के संदर्भ में संतोष कुमार का आरोप है कि उन्होंने परिवहन विभाग के पांच कर्मचारियों को 14-15 अक्टूबर की दरम्यानी रात ड्यूटी के दौरान बेहिसाब धन के मामले में गिरफ्तार किया था.
PMO के कमरा नंबर 242 में लगी आग,दमकल ने काबू पाया
मंगलवार तड़के साउथ ब्लॉक में मौजूद प्रधानमंत्री कार्यालय के एक कमरे में आग लग गई। हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ है। आग की वजहों का अब तक पता नहीं लगा है। आग मंगलवार सुबह साढ़े तीन बजे पीएमओ की सेक्रेट्रिएट बिल्डिंग के दूसरे फ्लोर पर बने कमरा नंबर 242 में लगी थी।
दिल्ली-मुंबई के बीच शुरू हुई ज्यादा तेज और सस्ती राजधानी एक्सप्रेस
दिल्ली-मुंबई के बीच सोमवार को विशेष राजधानी एक्सप्रेस शुरू हो गई। खास बात यह है कि इसकी रफ्तार पहले वाली राजधानी एक्सप्रेस से अधिक और किराया कम है। इसमें फ्लेक्सी फेयर की शर्त भी नहीं लागू है जिस कारण किराये में भी 600 से 800 रुपये तक कम खर्च होंगे।
महरौली में दोस्त के घर फ्रिज में मिले लापता युवक के शरीर के टुकड़े
दक्षिणी दिल्ली के महरौली इलाके में हत्या का एक ऐसा खौफनाक मामला सामने आया है,जिसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। कई दिनों से लापता एक शख्स का शव उसी के दोस्त के कमरे के फ्रिज से टुकड़ों में पॉलिथीन में पैक बरामद किया गया है। घटना महरौली के सैदुल्लाजाब गांव के मकान नंबर 492 की है। पुलिस सूत्रों के अनुसार,उत्तराखंड निवासी विपिन जोशी (29) कई दिनों से लापता था।
CM केजरीवाल का आरोप,दिल्ली के मुख्य सचिव हैं भाजपा के जासूस
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्य सचिव एमएम कुट्टी पर बड़ा आरोप लगाते हुए उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का जासूस बताया है। केजरीवाल ने कहा कि मुख्य सचिव कुट्टी भाजपा के जासूस की तरह काम कर रहे हैं। बता दें कि मेट्रो किराया बढ़ोत्तरी पर एक बार फिर से केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार आमने-सामने है। मेट्रो किराये में वृद्धि का आप जमकर विरोध कर रही है।
सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर लगे बैन को हटाने से इंकार किया
सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर 31 अक्तूबर तक के लिये लगाये गये बैन को हटाने से इंकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने पटाखा व्यापारियों की बिक्री पर लगे बैन को हटाने वाली याचिका को खारिज कर दिया है. पटाखा व्यापारियों ने बिक्री पर रोक लगाने संबंधी नौ अक्तूबर के फैसले में ढील देने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी.
सीएम केजरीवाल के शुरुआती दिनों की पहचान रही ब्लू वैगन आर चोरी
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 2015 के विधानसभा चुनावों तक जिस वैगन आर कार का इस्तेमाल करते थे,वह आज दिल्ली सचिवालय के बाहर से चोरी हो गई है.
मेट्रो के बढ़े किराये के विरोध में आज कांग्रेस निकालेगी सेव मेट्रो रथ
कांग्रेस पार्टी की दिल्ली इकाई ने हाल में मेट्रो ट्रेन के किरायों में हुई बढ़ोतरी के खिलाफ आज यहां मेट्रो स्टेशनों के बाहर विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है. उसने ऐसा करने के लिए एक नया तरीका निकाला है. पार्टी ने एक बस को सेव मेट्रो रथ के रूप में बदला है और किरायों में बढोतरी के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए इसे विभिन्न मेट्रो स्टेशनों से गुजारा जायेगा.
दिल्ली में मेट्रो के बढ़े किराए पर महाभारत,आज AAP करेगी 'मेट्रो किराया सत्याग्रह
दिल्ली में मेट्रो बढ़े किराए को लेकर महाभारत शुरु हो गयी है. बढ़े किराए के विरोध में केजरीवाल सरकार आर पारे मूड में नजर आ रही है. आम आदमी पार्टी बढ़े किराए के विरोध में आज दिल्ली में प्रदर्शन करेगी और मेट्रो किराया सत्याग्रह का आंदोलन चलाएगी. इस आंदोलन के तहत आज शाम 4 बजे सभी मेट्रो स्टेशनों पर प्रदर्शन किया जाएगा.
दिल्ली-NCR में पटाखे बेचने पर रोक,चेतन भगत बोले- सिर्फ हिंदू पर्वों पर प्रतिबंध लगाने का साहस क्यों
सुप्रीम कोर्ट की तरफ से दिल्ली-एनसीआर में पटाखे बेचने पर रोक लगाने के बाद मशहूर लेखक चेतन भगत ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि सिर्फ हिंदू पर्वों पर प्रतिबंध लगाने का साहस क्यों?. चेतन ने इस बैन को सीधे हिंदू मुस्लिम से जोड़ दिया है.
दीवाली पर दिल्ली-एनसीआर में पटाखे बैन
देश की राजधानी दिल्ली और करीबी एनसीआर इलाकों में इस बार दीवाली का त्योहार बिना पटाखों के मनाए जाने की संभावना है. यहां पटाखा बिक्री बैन पर पिछले साल लगाई रोक सुप्रीम कोर्ट ने आज बहाल रखी है. पुलिस की ओर से पटाखा कारोबारियों को दिए गए स्थायी-अस्थायी दोनों ही लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं.
राजधानी दिल्ली के शाहदरा इलाके में पांच लोगों की चाकू से गोदकर हत्या
अक्सर ऐसी दिल दहला देने वाली ख़बरों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली देश की राजधानी दिल्ली से फिर एक बार दिल दहला देने वाली ख़बर आई है. दरअसल दिल्ली स्थित शाहदरा के मानसरोवर पार्क में पांच लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई है.
मारुति प्लांट में घुसा तेंदुआ 24 घंटे बाद भी पकड़ से बाहर
गुरुग्राम के मानेसर में मारुति सुजुकी के प्लांट में 24 घंटे पहले घुसा तेंदुआ अब भी पकड़ में नहीं आ सका है. कल सीसीटीवी में तेंदुआ नजर आया था और दो बार पिजड़े की तरफ भी गया था लेकिन पिजड़े में नहीं घुसा. सीसीटीवी में तेदुए पंजों के निशान भी नजर आ रहे हैं.
राधे मां को SHO ने थाने में अपनी कुर्सी पर बैठाया,हुआ लाइन हाजिर
विवादों में रहने वाली धर्मगुरु राधे मां को अपनी कुर्सी पर बैठाना एसएचओ को महंगा पड़ गया। उसकी राधे मां के साथ तस्वीर वायरल होने के बाद उसे लाइन हाजिर कर दिया गया है। इतना ही नहीं,जिन पांच पुलिसकर्मियों ने राधे मां स्वागत किया और साथ में फोटो खिंचवाई थी उन्हें पुलिस लाइन में भेजने का आदेश हुआ है।
मैं दिल्ली का चुना हुआ मुख्यमंत्री हूं,आतंकी नहीं : अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने 'सर्व शिक्षा अभियान विधेयक 2017' के तहत अतिथि शिक्षकों की सेवाओं को नियमित करने से संबंधित बिल को विधानसभा में पेश न करने की हिदायत दी थी,जिसे सरकार ने दरकिनार कर दिया। बिल के मौजूदा स्वरूप को उपराज्यपाल ने असंवैधानिक करार दिया था,इसके बावजूद शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने उसी स्वरूप में बिल को बुधवार को विधानसभा में पेश किया।
पति संग मिल कर की प्रेमी की हत्या पुलिस के डर से मंदिर में ही जाला दिया शव
गांधी नगर में पुजारी ने पत्नी के साथ मिलकर मंदिर में एक युवक की हत्या कर दी। शव ठिकाने नहीं लगा पाए, तो जलाने का प्रयास किया। पुलिस को घटना की जानकारी हुई, तो दोनों की पोल खुल गई।पुलिस ने पुजारी लखन दूबे (30) और पत्नी कमलेश (28) को गिरफ्तार कर लिया
प्रधानमंत्री मोदी लाल किला मैदान में मनाएंगे दशहरा उत्सव
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वर्ष दशहरा दिल्ली के लाल किला मैदान में मनाएंगे। 2014 के बाद यह दूसरा अवसर होगा जब वह विजयादशमी दिल्ली में मनाएंगे। 2016 में उन्होंने दशहरा लखनऊ में मनाया था। 2015 में उन्होंने दशहरा के दिन आंध्र प्रदेश की नई राजधानी अमरावती की आधारशिला रखी थी और वहीं दिनभर सक्रिय रहे थे। खास बात यह है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का पहला दशहरा भी दिल्ली में ही मनेगा।
एएसआई महावीर सिंह की आत्महत्या के मामले में अब सीबीआई करेगी जाँच
बल्लभगढ़ के सागरपुर गांव निवासी हरियाणा पुलिस के एएसआई महावीर सिंह की आत्महत्या के मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। इस बारे में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने आदेश जारी कर दिया है। सदर थाना पुलिस ने मृतक की पत्नी चंचल की शिकायत पर आत्महत्या के लिए विवश किए जाने के आरोप में गुरुग्राम के तत्कालीन डीसीपी ट्रैफिक समेत 10 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।
24 वर्ष बाद आया पत्नी के अपहरण और साक्ष्य मिटाने के आरोप में फैसला पति को उम्रकैद
अदालत ने 24 वर्ष पहले पत्नी के अपहरण और साक्ष्य मिटाने के मामले में अभियुक्त पति को उम्रकैद की सजा सुनाई है। अदालत ने अभियुक्त को 30 हजार का अर्थदंड भी सुनाया है। करीब ढाई दशक बाद आए फैसले से पहले शेष चार आरोपियों की मौत हो चुकी है
दिल्ली के स्कूलों के गेस्ट टीचर्स को मिला बड़ा तोफहा पक्की होगी नौकरी
दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सरकारी स्कूलों के गेस्ट टीचर्स को नवरात्रि पर बड़ा तोहफा दिया है। बुधवार को दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ऐलान किया कि दिल्ली के सभी गेस्ट टीचरों की नौकरी पक्की की जाएगी। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली कैबिनेट ने सभी गेस्ट टीचर्स को पक्का करने को मंजूरी दे दी है।
DU के प्रोफेसर ने दुर्गा माता को लेकर किया विवादित Tweet,मामला दर्ज
दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) से संबद्ध दयाल सिंह कॉलेज के सहायक प्रोफेसर द्वारा फेसबुक पर हिंदू देवी दुर्गा के लिए अभद्र पोस्ट लिखने का मामला सामने आया है। मां दुर्गा पर शर्मनाक और अभद्र टिप्पणी करने की वजह से मंडल छात्र संगठनों के निशाने पर आ गए हैं। एबीवीपी और एनएसयूआई दोनों ने डीयू प्रशासन से प्रोफेसर को बर्खास्त करने की मांग की है।
सिगरेट का धुंआ मुंह पर उड़ाने से मना करने पर दो छात्रों को कार सवार ने कुचला
दिल्ली में एक हैरान करने वाला मामला सामना आया है. दिल्ली में एम्स के पास बाइक सवार को कुचलकर मारने की वारदात हुई है. आरोप है कि सिगरेट का धुआं छोड़ने का विरोध करने पर हत्या कर दी गई. घटना रविवार की सुबह चार बजे की है. दिल्ली के स्कूल ऑफ फोटोग्राफी में पढ़ने वाले छात्र मनिंदर और गुरप्रीत एक डॉक्युमेंट्री के लिए लोकेशन की तलाश में एम्स और सफदरजंग अस्पताल आए थे.
कंडक्टर परीक्षा पेपर लीक मामले में पुलिस ने धरे दो आरोपी एक को भेजा जेल
कंडक्टर परीक्षा में पेपर लीक की साजिश में गिरफ्तार दो आरोपियों में से एक आरोपी करमजीत को पुलिस रिमांड के बाद मंगलवार को अदालत में पेश किया गया। जहां उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इधर, दूसरा आरोपी धर्मेंद्र अभी तीन दिन के रिमांड पर है,जिससे पूछताछ जारी है
दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता धराया एक आतंकी करता था ये कम
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को अलकायदा के आतंकी को गिरफ्तार करने के बाद अब एक संदिग्ध आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आया यह संदिग्ध एजेंटे महिला कर्नल को ब्लैकमेल करता था। मोहम्मद परवेज नाम का यह संदिग्ध उत्तर दिल्ली के चांदनी महल इलाके में रह कर अपना मॉड्यूल चलाता था
मेरठ रोड पर स्कूल बस ने कर्मचारी को कुचला लोगो ने किया रोड जम
मेरठ रोड पर श्रीराम पिस्टल कंपनी के सामने आज सुबह सवा आठ बजे एक स्कूल बस ने उत्तम टोयटो कंपनी के कर्मचारी को कुचल दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। गुस्साए कर्मचारियों और लोगों ने मेरठ रोड पर जाम लगाया दिया। जाम खुलवाने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा। अब मेरठ रोड पर यातायात सामान्य है।
आयकर अधिकारी बनकर आये व्यापारी को ठगने लोगो लगा दी धुनाई
अक्षय कुमार की फिल्म ‘स्पेशल 26’ की तर्ज पर सात ठग आयकर अधिकारी बनकर रविवार को दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर में एक व्यवसायी के घर छापा मारने पहुंचे, लेकिन लेनदेन को लेकर हुए विवाद में उनका भांडा फूट गया। लोगों ने धुनाई कर छह आरोपियों को पुलिस को सौंप दिया। मगर, एक आरोपी भाग निकला
महिला पत्रकार से किया दुष्कर्म पुलिस ने भेजा जेल
राजधानी के कनॉट प्लेस इलाके में बीते सप्ताह एक अंग्रेज़ी अखबार की महिला पत्रकार के साथ दुष्कर्म करने वाले बिल्डर को पुलिस ने यूपी के लखनऊ से गिरफ्तार किया है। पुलिस के हत्थे चढ़े इस बिल्डर पर शादी का झांसा देकर महिला पत्रकार से शारीरिक संबंध बनाने का आरोप है। पुलिस ने उसे पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे तिहाड़ जेल भेज दिया गया है
दिल्ली के सटे फरीदाबाद में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या
दिल्ली के पास फरीदाबाद में मर्डर की दिल दहला देने वाली वारदात हुई है. यहां एक ही परिवार के पांच लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. पुलिस के मुताबिक आपसी रंजिश में ये वारदात हुई है. घटना फरीदाबाद के पलवली गांव की है. देर रात कुछ बदमाशों ने एक ही परिवार के पांच लोगों को गोलियों से भून डाला. हमले में आठ लोग घायल भी हुए हैं.
दिल्ली यूनिवर्सिटी में फर्जी खेल प्रमाणपत्रों से दाखिले
दिल्ली विश्वविद्यालय में फर्जी प्रमाणपत्रों के सहारे स्पोर्ट्स कोटे में दाखिले लेने की बात सामने आई है। इससे संबंधित दस्तावेज भी मौजूद हैं। इनसे पता चलता है कि दाखिला पाने वाले कई छात्रों के पास ऐसे खेल संस्थानों के प्रमाणपत्र हैं, जो सिर्फ कागजों पर मौजूद हैं। वहीं, कई के पास ऐसे संस्थानों के प्रमाणपत्र हैं जो न तो खेल मंत्रालय से और न ही भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन (आइओए) से मान्यता प्राप्त हैं।
बसपा नेता दीपक भरद्वाज के हत्या का आरोपी बाबा महंत प्रतिभानंद गिरफ्तार, भेष बदल कर रह रहा था आरोपी
दिल्ली के अरबपति और बसपा नेता दीपक भारद्वाज की हत्या के मुख्य आरोपी महंत प्रतिभानंद को पुलिस ने शुक्रवार रात को गाजियाबाद के सिहानी गेट इलाके से गिरफ्तार कर लिया। बसपा नेता की 500 करोड़ रुपये की संपत्ति का विवाद था। हत्या के बाद से ही महंत प्रतिभानंद फरार था और बाबा का भेष बदलकर रह रहा था। बाबा की गिरफ्तारी आर्म्स एक्ट के तहत हुई थी। पूछताछ में पता चला कि बाबा ही महंत प्रतिभानंद है और वह हत्या के मामले में वांछित है। बसपा नेता दीपक भारद्वाज की मार्च 2017 में हत्या कर दी गई थी।
कनॉट प्लेस दुनिया में दसवीं सबसे महंगी जगह है कार्यालय के लिए
कार्यालय के लिए दिल्ली का कनॉट प्लेस दुनिया की दसवीं सबसे महंगी जगह है। यहां पर कार्यालय के लिए किराए पर जगह लेना मुंबई के बांद्रा और नरीमन प्वाइंट से भी ज्यादा महंगा है। अपनी ढांचागत सुविधाओं के चलते कनॉट प्लेस को कार्यालय के लिए सबसे अच्छी जगहों में शुमार किया जाता है। इसके चलते यहां पर तमाम देशी-विदेशी प्रतिष्ठानों के कार्यालय मौजूद हैं। संपत्ति से संबंधित सलाह देने वाली कंपनी सीबीआरई ने इसे दुनिया की दसवीं सबसे ज्यादा मंहगी जगह करार दिया है।
एयर इंडिया का विमान फिसल कर रनवे पर खड़े वाहन से टकराया, आईजीआई एयरपोर्ट की घटना
दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर उस समय एक बड़ा हादसा होते-होते बचा जब एयर इंडिया का विमान रनवे पर खड़े वाहन से टकरा गया। हादसे के समय उस वक्त विमान में यात्री सवार थे या फिर नहीं इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है। फिलहाल हादसा कैसे हुआ इसकी जांच की जा रही है।
नहीं रुक रहे ट्रेन हादसे फिर राजधानी उतरी पटरी से
ट्रेनों का पटरी से उतरने का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले दिनों रांची राजधानी दिल्ली स्टेशन पर पटरी से उतर गई थी और आज सुबह फिर से एक बड़ा हादसा टल गया। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास जम्मू राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है,हालांकि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।
दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ के नतीजे घोषित nsuiके रॉकी तुषीद बने अध्यक्ष
दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। एनएसयूआई के रॉकी तुषीद ने अध्यक्ष पद जीत लिया है, जबकि सचिव पद का चुनाव एबीवीपी के उम्मीदवार ने जीत लिया है। वहीं अन्य सीटों पर एनएसयूआई की जीत पक्की मानी जा रही है
प्रद्युम्न हत्याकांड में जुटी पुलिस कंडक्टर का कराया पोटेंसी टेस्ट
प्रद्युम्न हत्याकांड की जांच में जुटी गुरुग्राम पुलिस कोई कोताही नहीं बरतना चाहती है। पुलिस ने सोमवार को बस कंडक्टर अशोक का पोटेंसी टेस्ट कराया। इसमें देखा गया कि कंडक्टर में यौन क्षमता है कि नहीं। विश्वस्त सूत्रों ने इसकी पुष्टि की। रिपोर्ट में अशोक के अंदर यौन क्षमता पाई गई है
नोएडा छिजारसी कट से विजय नगर तक लगा लम्बा जाम वाहनों का उमड़ा सेलाब
नोएडा छिजारसी कट से विजय नगर तक एनएच-24 पर सुबह आठ बजे से लंबा जाम लगा हुआ है। गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से नौ ईएमयू ट्रेने रद्द होने से एनएच-24 पर वाहनों का दबाव बढ़ गया है। इसके चलते एनएच-24 पर सुबह से वाहन रेंगते हुए नजर आ रहे हैं।
DU छात्र संघ चुनाव के नतीजे आज,ABVP-NSUI के बीच मुकाबला
दिल्ली विश्वविद्यालय(डीयू) में मंगलवार को हुए छात्र संघ के चुनाव के नतीजे आज घोषित किये जाएंगे. मतगणना सुबह 8 बजे कम्यूनिटी हॉल,पुलिस लाइन्स,किंग्सवे कैम्प में शुरु होगी. इस बार भी मुख्य मुकाबला एबीवीपी (ABVP) और एनएसयूआई (NSUI) के बीच है. अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी से जहां रजत चौधरी मैदान में है तो वहीं एनएसयूआई से रॉकी तूसीद मैदान में हैं.
एम्स में प्रदर्शित पोर्टेबल वेंटीलेटर,मरीजों के लिए साबित होगा वरदान
एम्स ने एक निजी कंपनी के साथ मिलकर सबसे छोटा व सस्ता स्वदेशी पोर्टेबल वेंटिलेटर तैयार किया है। यह वेंटिलेटर इतना छोटा है कि जेब में भी आसानी से रखा जा सकता है। एम्स में किफायती चिकित्सा तकनीकी पर आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन के दूसरे दिन मंगलवार को यह वेंटिलेटर प्रदर्शित किया जाएगा।
टॉयलेट की टूटी खिड़कियों से गहराया शक पुलिस करेगी जांच
रेयान स्कूल में सात साल के प्रद्युम्न की क्रूर हत्या के बाद से ही कई सवाल ऐसे हैं,जिनके जवाब नहीं मिल रहे हैं। इस बीच पुलिस की पड़ताल में ये बात सामने आई है कि,जिस टॉयलेट में उसकी हत्या की गई,वहां की खिड़कियों से ग्रिल गायब थे। अब पुलिस इस बात की भी जांच करेगी कि कहीं ऐसा तो नहीं हुआ कि किसी और शख्स ने प्रद्युम्न की हत्या की और वो खिड़की से फरार हो गया।
भाजपा नेता गजेंद्र भाटी की हत्या पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी इसने कराई थी हत्या
जपा नेता गजेंद्र भाटी की हत्या में पुलिस ने पूर्व विधायक अमरपाल शर्मा के पीएसओ रहे शार्प शूटर नरेंद्र फौजी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार शार्प शूटर नरेंद्र फौजी ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि उसे पूर्व विधायक अमरपाल शर्मा ने ही गजेंद्र भाटी को मारने की सुपारी दी थी।
बदमाशो ने मारी इंस्पेक्टर को गोली हालत गंभीर
ग्रेटर नोएडा में बेखौफ बदमाशों का आतंक थम नहीं रहा है। सोमवार को दिनदहाड़े सेक्टर गामा में बाइक सवार दो बदमाशों ने आबकारी के इंस्पेक्टर को गोली मार दी
कोई हुआ चमत्कार से पैदा तो कोई है इंजिनियर जाने इन सब के बारे में
कोई होटल का दरबान तो कोई घर-घर काम करने वाली बाई। किसी ने रियल एस्टेट से लेकर बीयर बार चलाने का अनुभव लिया। इन सबसे ऊपर एक तो ऐसा रॉक स्टार, जो खुद चमत्कार से पैदा हुआ ऐसे में वो जो कुछ भी करेगा वो चमत्कार ही होगा सो आजकल हम जो पढ़ और सुन रहे हैं ये उसी का चमत्कार है।
पांच साल की बच्ची के साथ चपरासी ने किया गंदा काम,टीचर से की थी शिकायत
शनिवार दोपहर को पूर्वी दिल्ली में 38 साल के एक चपरासी ने अपने स्कूल में पांच साल की एक बच्ची का कथित तौर पर रेप किया। आरोपी विकास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाली कक्षा पहली की छात्रा जब लगभग दोपहर 2.15 बजे घर पहुंची तो उसकी मां ने उसके ड्रेस पर खून के धब्बे देखे। बाद में बच्ची ने दर्द की शिकायत की। परिवार ने गौर किया कि उसके प्राइवेट पार्ट्स से खून बह रहा था।
गुस्साए लोगों ने रेयान स्कूल के पास शराब की दूकान में लगाई आग
दिल्ली से सटे गुरुग्राम में शुक्रवार को नामी रेयान इंटरनेश्नल स्कूल में एक सात साल के बच्चे की गला रेतकर की गई हत्या के बाद गुस्साए लोगों ने स्कूल के करीब ही स्थित शराब की दुकाम में आग लगा दी है. हत्या से गुस्साए लोगों का आज भी प्रदर्शन जारी है. हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा आज प्रदुम्न के माता पिता से मिले.
स्कूल परिसर में 5 साल की बच्ची से रेप,चपरासी गिरफ्तार
दिल्ली के गांधीनगर के एक निजी स्कूल में सिक्युरिटी गार्ड द्वारा पांच साल की बच्ची से हैवानियत का मामला सामने आया है। आरोपी ने स्कूल के शौचालय में बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। परिजन उसे चाचा नेहरू अस्पताल में ले गए,जहां से देर रात एलएनजेपी रेफर कर दिया गया। पुलिस ने आरोपी गार्ड को हिरासत में ले लिया है। पीड़ित बच्ची सुभाष मोहल्ला स्थित टैगोर पब्लिक स्कूल में पहली कक्षा में पढ़ती है।
नगर पालिका परिषद करेगी ये कम जिससे कम होगा प्रदूषण का स्तर
नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) अपने क्षेत्र में 100 इलेक्ट्रिक वाहनों का संचालन करेगा। इससे जहां नई दिल्ली क्षेत्र में प्रदूषण का स्तर कम करने में मदद मिलेगी, वहीं सार्वजनिक परिवहन के उपयोग के लिए लोगों को प्रेरित भी किया जा सकेगा। इसके लिए किराए की दरें अभी तय नहीं हुई हैं।
गुरुग्राम के स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र की गला रेत कर की हत्या पुलिस जाँच में जुटी
> गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में शुक्रवार की सुबह दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की गला रेतकर हत्या कर दी गई। प्रद्युम्न का शव स्कूल के बाथरूम में मिला। घटना की जानकारी पर बच्चे को अस्पताल ले जाया गया लेकिन इससे पहले बच्चे की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने पिता की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज किया है।
राजधानी में पुलिस और बदमाशो की मुठभेड़ एनकाउंटर में एक बदमाश घायल
राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में देर रात पुलिस ओर बदमाशो के बीच मुठभेड़ हो गई। इस एनकाउंटर में एक बदमाश घायल हो गया जबकि उसके चार साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इन बदमाशो के कब्जे से एक डस्टर कार बरामद की है, जिसे कुछ दिन पहले ही नोएडा के रेनो डस्टर सर्विस सेंटर से चोरी किया गया था।
दिल्ली में हुई दिल देहला देने वाली घटना 7 दिन से घर में पड़ा था वैज्ञानिक का शव
देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर दिल को विचलित कर देने वाली घटना ने सबके रोंगटे खड़े कर दिए । दिल्ली की भागादौड़ भी जिंदगी में एक-दूसरे की खबर लेने वाला भी कोई नहीं है। दिल्ली के पूरे इलाके में गुरुवार शाम लोगों ने एक घर के अंदर जो दृश्य देखा उसने हर किसी को सोचने पर मजबूर कर दिया।
कोचिंग से अगवा हुआ 6वी का छात्र
साहिबाबाद के राजेंद्र नगर में छठवीं कक्षा के एक छात्र के अपहरण का मामला सामने आया है। छात्र राजेंद्र नगर कोचिंग सेंटर गया था। उसके बाद घर नहीं आया। मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इको कार में आए कुछ लोग छात्र को अपने साथ ले गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्जकर छात्र की तलश तेज कर दी है।
स्कूल के बात रूम में मिला दूसरी कक्षा के छात्र का शव परिजनों ने की स्कूल में तोड़ फोड़
स्कूल में बच्चे की मौत से गुस्साए परिजनों ने सोहना के स्कूल में तोड़फोड़ कर दी। गुस्साए लोगों का आरोप है कि स्कूल ने समय रहते कदम उठाया होता तो इतनी बड़ी लापरवाही नहीं होती। स्कूल में तोड़फोड़ के बाद स्कूल को खाली करा दिया गया है। पुलिस मौके पर पहुंच गई और लोगों को शांत करने का प्रयास किया
जेतली मानहानि मामले में सुप्रीमकोर्ट करेगा राघव चड्ढा याचिका पर सुनवाई
उच्चतम न्यायालय आज आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा की उस याचिका पर सोमवार को सुनवाई के लिए तैयार हो गया जिसमें आरोप लगाया गया कि केन्द्रीय मंत्री अरूण जेतली के खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के ट्विट को रीट्विट करने की वजह से ही उन्हें आपराधिक मानहानि के मुकदमे का सामना करना पड़ रहा है।
हल्दीराम की फैक्टरी में लगी आग अभी तक नही बुझी आग
सेक्टर-68 स्थित हल्दीराम की फैक्टरी में बुधवार रात बॉयलर फटने से लगी भयंकर आग पंद्रह घंटे से ज्यादा बीत जाने के बाद भी बुझाई नहीं जा सकी है। फैक्टरी के अंदर सिलेंडर सहित कई ज्वलनशील पदार्थ होने के कारण आग बुझाने में अड़चन आ रही थी। गौरतलब है कि सेक्टर-68 के ए-11 में हल्दीराम की फैक्टरी है
महिला कॉलेज की छात्रा ने लगाई फांसी पुलिस जाँच में जुटी
विद्यावती महिला कॉलेज के हॉस्टल में उस समय हड़कंप मच गया जब बीसीए तृतीय वर्ष की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रा को तुरंत निकट के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामला दर्जकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर राहुल गांधी का मोदी पर वार कहा करते है हिन्दुत्व की राजनीति
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दक्षिण भारत की वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि जो लोग भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ आवाज उठाते हैं उन्हें पीटा जाता है और मार दिया जाता है। गौरी लंकेश की हत्या पर मीडिया से बातचीत करते हुए राहुल ने कहा कि मोदी हिन्दुत्व की राजनीति के कुशल खिलाड़ी हैं
पहले की पत्नी और छोटे बेटे की हत्या फिर खुद ने लगा ली फाँसी पति था डिप्रेशन का शिकार
निहाल विहार इलाके में एक दर्दनाक हादसे में एक व्यक्ति ने पहले अपनी पत्नी और बेटे की हत्या कर खुद भी फांसी पर लटक गया। घटना निहाल विहार के लक्ष्मी पार्क में हुई। पुलिस को घटना की जानकारी बड़े बेटे ने मंगलवार को 11 बजकर 45 मिनट पर दी। इसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज कर लिया है
लालू की बेटी और दामाद पर खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस फार्म हाउस किया कुर्क
लालू यादव की मुश्किलें कम नहीं होती दिख रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सांसद बेटी मीसा भारती और उनके पति के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग कानून (पीएमएलए) की अपनी जांच के सिलसिले में मंगलवार को दिल्ली को स्थित उनका एक फार्म हाउस कुर्क कर लिया। द
भाजपा के दो नेताओं पर ताबड़तोड़ चली गोलियां एक की मौत दुसरे की हालत गंभीर
खोड़ा के इंदिरा विहार में शनिवार की सुबह बेखौफ बदमाशों ने भाजपा के दो नेताओं पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। इस वारदात में एक नेता की मौत हो गई जबकी दूसरा जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। बदमाश गोली मारने के बाद वहां से आराम से फरार हो गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को नोएडा के मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया
एयर फोर्स अपनी ज़मीन से हटाएगी अवैध कब्ज़े
नोएडा के नंगला नंगली और नंगली साकपुर गांवों में वायु सेना की जमीन पर अवैध कब्जों को हटाने का काम जल्दी शुरू होगा। यहां भू-माफिया ने वायु सेना की 482 एकड़ भूमि पर कब्जा कर रखा है। फार्म हाउस बनाकर बेचे गए हैं। दिल्ली के यूपी सदन में शुक्रवार को हुई बैठक की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश राजजस्व परिषद के चेयरमैन प्रवीर कुमार सिंह ने की।
कार में चल रहे एसी से लगी आग तीन युवको की मौत
सेक्टर-60 में गुरुवार की रात तीन दोस्तों की कार में जलकर दर्दनाक मौत हो गई। अचानक लगी आग के बाद युवकों ने निकलने की तमाम कोशिश की लेकिन सेंटर लॉकिंग की वजह से गेट नहीं खुले। वे मदद के लिए चीखते रहे पर आग की लपटें इतनी तेज थीं कि उन्हें बचाया नहीं जा सका।
नहीं बढेंगे बिजली के दम पर साथ ही होंगे फिक्स चार्ज
राजधानी में बिजली के दाम नहीं बढ़ेंगे। हालांकि फिक्स जार्च में बढ़ोतरी और 3.70 फीसदी सरचार्ज लगने से अगले महीने आपका बिल बढ़ा हुआ आएगा। साथ ही 1 किलोवॉट के कनेक्शन वालों को राहत मिली है। उन्हें 20 रुपए कम चुकाने होंगे। जबकि 3 से 5 किलोवाट तक के कनेक्शन वालों के बिल 5 से लेकर 75 रुपए बढ़ जाएंगे दिल्ली विद्युत विनियामक आयोग (डीईआरसी) ने गुरुवार को नई दरों का ऐलान किया।
डॉक्टर की लापरवाही से अस्पताल में एक मरीज़ की मौत
सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल में गुरुवार को इलाज के लिए भटकते- भटकते एक रोगी की मौत हो गई। इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर ने उसे देखने से मना कर दिया था। ओपीडी की लाइन में खड़े रहने से उसकी तबीयत बिगड़ गई थी। परिजनों ने मामले की शिकायत सीएमएस और पुलिस से की है। परमानंद खुद छिजारसी में रहते हैं।
रेलवे क्रोसिंग पर मिली दो अज्ञात युवक युवती की कटी हुई लाश
मलेरना रेलवे लाइन के पास शुक्रवार की सुबह उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक लड़के व लड़की का शव बरामद होने की सूचना मिली। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची जीआरपी ने शव को कब्जे में ले लिया है। आसपास पूछे जाने पर अभी तक मृतकों से संबंधित कोई भी जानकारी हासिल नहीं हो सकी है।
केजरीवाल सरकार और एलजी बिच जंग मामला मोहल्ला क्लीनिक को लेकर
दिल्ली की केजरीवाल सरकार और एलजी के बीच फिर से जंग शुरू हुई है। इस बार मामला मोहल्ला क्लीनिक को लेकर है। इसके बाद आम आदमी पार्टी के 45 विधायक एलजी हाउस पर डेरा डालकर बैठ गए और मोहल्ला क्लीनिक योजना की फाइल मंजूर करने की मांग करने लगे। बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी अनिल बैजल पर मोहल्ला क्लीनिक योजना की फाइल रोकने का आरोप लगाया है।
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी पति ने दिया पत्नी को दिया तलाक
नोएडा के जारचा कस्बे में रहने वाली एक महिला को उसके पति ने इसलिए तीन तलाक दे दिया क्यूंकि वो बेटा पैदा नही कर पाई। आरोपी ने पत्नी को घर से भी निकाल दिया है। वह गैर महिला को घर में ले आया है। महिला ने डीएम और दादरी डीएसपी से शिकायत कर इंसाफ की गुहार लगाई है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर कारवाई करने की बात कह रही है
बॉबी कटारिया ने मचाई पुलिस महकमें में हडकंप पकड़ने में लगया एड़ी-चोटी का दम
गुरुग्राम के बॉबी कटारिया नाम के शख्स पूरे पुलिस महकमें में हड़कंप मचा रखा है। फेसबुक पर पुलिस के खिलाफ वीडियो पोस्ट कर रहे बॉबी कटारिया को खोजने के लिए पुलिस एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ रहा है। फेसबुक आईडी हैक होने पर कार्रवाई नहीं होने बॉबी पुलिस को सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं
बलात्कारी राम रहीम की सजा को लेकर लोगो ने किया जाम कर विरोध
बलात्कार के आरोप में गुरमीत राम रहीम सिंह को 20 साल की सजा हुई है। इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर हैशटैग राम रहीम सेंटेंसिग और राम रहीम वर्डिक्ट ट्रैंड करता रहा। लोगों ने जमकर राम रहीम पर गुस्सा निकाला और कहा कि यह सजा उनके लिए कम है, उम्रकैद या फांसी की सजा होनी चाहिए थी।
SC ने सख्त टिप्पणी की कहा आपके पास तो सेना से भी ज्यादा विस्फोटक सामग्री
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में 50 लाख किलोग्राम से अधिक पटाखों के भंडारण पर आश्चर्य व्यक्त किया। SC ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा, आपके पास तो भारतीय सेना से भी ज्यादा विस्फोटक सामग्री है
बाबा राम रहीम के बाद अब स्वंयभू संत रामपाल की सजा का फैसला आज
रेप मामले में डेरा सच्चा सौदा के मुखिया राम रहीम को 20 साल की सजा मिलने के बाद आज हरियाणा के स्वंयभू संत रामपाल पर हिसार की जिला अदालत फैसला सुना सकती है। हिसार जेल में बंद रामपाल पर देशद्रोह का आरोप है। बरवाला के सतलोक आश्रम के प्रमुख रामपाल पर दो मामले दर्ज हैं। 2014 में हिसार के बरवाला विवाद के बाद इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।
जीत कर भी हारे केजरीवाल...
बवाना विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भले ही अरविंद केजरीवाल अग्निपरीक्षा पास हो गए हैं लेकिन उनके लिए ये जीत किसी हार से कम नहीं है। आम आदमी पार्टी की ओर से रामचंद्र ने 24 हजार मतों से जीत दर्ज कर ली है लेकिन यह जीत 2015 के मुकाबले बहुत कम है।
निर्भया कांड और सिनेमाघरों में राष्ट्रगान पर बड़े फैसले लेने वाले दीपक बने 45वें मुख्य न्यायाधीश
मुम्बई के श्रृंखलाबद्ध बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन की फांसी के खिलाफ मध्य रात्रि में सुनवाई करने तथा निर्भया दुष्कर्म कांड के दोषियों की फांसी की सजा बरकरार रखने वाले व देशभर के सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाने के आदेश देने वाले न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा ने आज सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश के रूप में शपथ ले ली है।
विश्वास ने AAP को दी जीत की बधाई, ट्विटर पर हो गए ट्रोल
दिल्ली उपचुनाव में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने कमबैक किया है। राजौरी गार्डन विधानसभा हारने और एमसीडी चुनाव में उम्मीद के अनुकूल नतीजे न आने के बाद बवाना सीट से आप उम्मीदवार ने जबरदस्त जीत दर्ज की है। ये जीत अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के लिए काफी अहम मानी जा रही है।
बवाना विधानसभा का उपचुनाव आज,BJP-AAP और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर
दिल्ली के बवाना में आज विधानसभा का उपचुनाव है. इस सीट पर ईवीएम के साथ-साथ वीवीपैट का इस्तेमाल किया जाएगा. ये सीट आम पार्टी के विधायक रहे वेदप्रकाश के बीजेपी में चले जाने के बाद खाली हुई है. बीजेपी की ओर से वेदप्रकाश ही उम्मीदवार हैं.
औद्योगिक विकास प्राधिकरण 214 आवासीय परियोजनाएं अधर में लटकी रियोजनाओं में करीब तीन लाख खरीदार
नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के क्षेत्रों में बिल्डरों की 214 आवासीय परियोजनाएं अधर में लटक गई हैं। इन परियोजनाओं में करीब तीन लाख खरीदार हैं। प्राधिकरणों ने परियोजनाओं को क्रिटिकल सूची में डाल दिया है। दरअसल, इन्हें आगे बढ़ाने के लिए कंपनियों के पास पैसा नहीं है और अब बैंकों ने भी कर्ज देने से मना कर दिया
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भड़ाना मानहानि केस में मांगी माफ़ी
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट में चल रहे मानहानि केस में माफी मांग ली है। केजरीवाल ने सोमवार को हरियाणा के भाजपा नेता व पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना से दिल्ली हाई कोर्ट में माफी मांगी है। गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अवतार सिंह भड़ाना ने मानहानि का मुकदमा दायर किया था।
दो सिपाहियों ने मानवता की मिसाल कायम की तीन किलोमीटर कंधे पर उठा के ले गये अस्पताल
ग्रेटर नोएडा वेस्ट की चिपियाना पुलिस चौकी के प्रभारी और दो सिपाहियों ने मानवता की मिसाल कायम की है। चिपियाना के समीप ट्रेन से गिरकर घायल हुए एक युवक को सिपाहियों ने कंधे पर उठाकर अस्पताल पहुंचाया। दोनों सिपाही करीब तीन किलोमीटर दूर तक घायल को लेकर गए। घायल को कंधे पर उठाकर ले जा रहे सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है
449 निजी स्कूलों को टेकओवर करेगी दिल्ली सरकार,LG ने दी मंजूरी
दिल्ली सरकार अब राज्य के 449 प्रायवेट स्कूलों को टेकओवर कर लेगी। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सरकार के इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। बता दें कि राज्य सरकार ने यह प्रास्ताव स्कूलों द्वारा वसूली जा रही मनमानी फीस को लेकर तैयार किया था। बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 18 अगस्त को ही इन स्कूलों से अपील की थी कि वो दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेशों का पालन करते हुए बढ़ी हुई फीस अभिभावकों को लौटाए।
जेएनयू छात्रा के साथ छेड़छाड़ के मामले में एक लापरवाही बरतने पर सुब इंस्पेक्टर निलंबित
सूरजकुंड इलाके में जेएनयू की छात्रा से छेड़छाड़ और बलात्कार की कोशिश करने, छात्रों से मारपीट के मामले में पुलिस आयुक्त ने लापरवाही बरतने पर सब इंस्पेक्टर (एसआई ) को निलंबित कर दिया है। वहीं, छात्रों के आग्रह पर सूरजकुंड थाने से जांच लेकर अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (महिला विरोधी अपराध) पूजा डाबला को सौंप दी है
डॉक्टरों ने किया सफल ऑपरेशन निकला 3.2 किलो का ट्यूमर
रूस में रहने वाले 39 साल के एक शख्स को एक नई जिंदगी मिली जब उसकी चेस्ट कैविटी से 3.2 किलोग्राम का ट्यूमर सफलतापूर्वक निकाल दिया गया। इस रूसी मरीज एमिल को पिछले पांच सालों से सांस लेने में परेशानी थी जिसके बाद उसके कई मेडिकल चेकअप्स हुए। वसंत कुंज स्थित फोर्टिस हॉस्पिटल के अधिकारी ने बताया
दिल्ली पुलिस को दी यूपी के मुख्य मंत्री को जान से मरने की धमकी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योग आदित्यनाथ को किसी ने जान से मारने की धमकी दी है। यूपी के सीएम को धमकी देने वाले शख्स ने गुरुवार दोपहर दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर यह बात कही। दिल्ली पुलिस ने यूपी पुलिस को इस संबंध में सभी तरह की जानकारी मुहैया करा दी है। साथ ही जिस जगह से इस कॉल को किया गया है उसकी जानकारी भी दे दी गई है।
लोगो का आम्रपाली बिल्डर के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन
छह दिन बाद भी आम्रपाली बिल्डर, नोएडा प्राधिकरण और जिला प्रशासन से कोई सहायता नहीं मिलने के कारण अब खरीदारों ने भगवान से प्रार्थना करनी शुरू कर दी है। धरनास्थल पर खरीदारों ने गुरुवार को हवन कर भगवान से फ्लैट दिलवाने की प्रार्थना की। समय से घर की मांग को लेकर आम्रपाली की अलग-अलग परियोजनाओं के खरीदार सेक्टर-62 स्थित दफ्तर के सामने धरने पर बैठे हैं।
दिल्ली हाईकोर्ट में बम धमाके की धमकी के बाद मचा हड़कंप, पहुंची पुलिस
दिल्ली हाईकोर्ट में तब हड़कंप मच गया जब एक अज्ञात शख्स ने कोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी। इसके बाद तुरंत पुलिस और स्वात टीम के आलावा बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंचा। धमकी के बाद कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया और लोग परिसर के बाहर जाने लगे। खबरों के अनुसार यह सूचना दिल्ली पुलिस को मिली थी।
छात्रा समेत दो युवक के साथ की दुष्कर्म की कोशिश
जेएनयू की छात्रा के साथ फरीदाबाद स्थित भारद्वाज झील के पास दुष्कर्म करने की कोशिश की गई। छात्रा और उसके साथियों को एक घंटे तक पीटा गया। छात्रा अपने 7 दोस्तो के साथ वहां गई थी। इस दौरान उसने लौट रही थी तो वहां मौजूद चार ग्रामीणों ने उस पर हमला कर दिया। आरोपी ग्रामीण यहीं नहीं रुके उन्होंने बाइक पर बैठी छात्रो को थप्पड़ मारे और बेहद गंदी गंदी गालियां दी
यूनिटेक में अटकी हजारों लोगों के घरों की उम्मीदें
यूनिटेक के छह प्रोजेक्ट्स में हजारों लोगों के घरों की उम्मीदें अटकी पड़ी हैं। सुप्रीम कोर्ट में यूनिटेक प्रमुख के बयान के बाद घर मिलने की उम्मीदें धूमिल हो गई हैं। जबकि आशियाने के लिए दिए गए पैसे लौटने की उम्मीदों ने थोड़ा सब्र दिया है। मालूम हो कि यूनिटेक प्रमुख ने बुधवार को तीन माह के भीतर खरीदारों को उनका पैसा लौटने संबंधी बयान दिया है
चोरी कर भाग रहा बदमाश फ्लाईओवर से कूदा ,मौत
बुराई का अंत भी बुरा ही होता है। यह कहावत जब हकीकत बनकर सामने आती है तभी उसकी सच्चाई का अंदाजा लगाया जा सकता है। गुरुवार को कुछ ऐसा ही मामला गाजियाबाद में देखने को मिला। गुरुवार को लूटपाट कर भाग रहे एक बदमाश को जब लोगों ने पकड़ना चाहा तो वह अपने आपको बचाने के लिए फ्लाईओवर से कूद पड़ा।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी केंद्र पर सदा निशाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार को लेकर काफी अरसे से चुप्पी साधे हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज अपना मौन तोड़ा। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय युवा और खेल मामलों के राज्यमंत्री विजय गोयल के स्वयंसेवी संगठन कथित भूमि आवंटन विवाद में केंद्र पर हमला किया है। केजरीवाल के मीडिया सलाहकार नागेंद्र शर्मा ने एक अंग्रेजी अखबार की खबर अपने ट्वीटर एकाउंट पर चस्पा की
15 अगस्त पर सुषमा का ऐलान, PAK के सभी जरूरतमंदों को मैडीकल वीजा देगा भारत
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को कहा कि भारत प्रामाणिक मामलों में पाकिस्तानी नागरिकों को चिकित्सा वीजा जारी करेगा। सुषमा ने पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘‘भारत के स्वतंत्रता दिवस के पावन मौके पर, हम प्रामाणिक मामलों में चिकित्सा वीजा जारी करेंगे।’’
रफ़्तार बनी युवक की जान का कारण
दिल्ली के मंडी हाउस के पास बाइक से रेस लगा रहे एक युवक की जान चली गई। जी हां ये लड़का सुपर बाइक से रेस लगा रहा था। इस रेस में उसके साथ उसके दो साथी भी शामिल थे। जहां एक तरफ उस युवक की जान गई, वही दूसरी ओर उसके दोनों साथी घायल हो गए है। पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई है।
स्वतंत्रता दिवस पर एम्स का मरीजों को खास तोहफा, 500 रुपए से कम के टेस्ट फ्री
आजादी के 70 साल पूरे होने पर जहां पूरे भारत वर्ष में जश्न मनाया गया वहीं इस मौके की खुशी पर देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स की ओर मरीजों को बड़ी राहत दी गई है। एम्स में अब 500 रुपए से कम की कीमत वाले टेस्ट मुफ्त में होंगे। एम्स जल्द ही इस योजना को लागू करेगा। यह प्रस्ताव पहले स्वास्थय मंत्रालय को भेजा जाएगा।
नकली सिक्का बनाने पर कटी सजा अब मिली कोर्ट से रहत
नकली सिक्का बनाने के मामले में पांच वर्ष कैद की सजा पाए शख्स को हाईकोर्ट से राहत मिल गई। हाईकोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ता दोषी शख्स सिर्फ मौका ए वारदात पर मौजूद था। ट्रायल कोर्ट ने उसके खिलाफ इसके सिवाय कुछ अन्य सबूत नहीं पाए थे। न्यायमूर्ति प्रतिभा रानी ने याचिकाकर्ता दोषी ओमप्रकाश को जेल में बिताए समय करीब दो वर्ष के आधार पर रिहा करने के आदेश दिए।
तेज़ी से कार बेक करते समय पड़ोसी ने कुचला बच्चे को मौके पर हे मौत
रणहौला में बीते सोमवार की दोपहर कार तेजी से बैक करते समय पड़ोसी ने गली में खेल रहे 11 महीने के मासूम को कुचल डाला, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। यह दर्दनाक हादसा बच्चे की मां के सामने ही हुआ। पुलिस ने कार जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उस पर लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज किया गया है
तिहाड़ जेल के कैदी बने सिंगर,लेंगे तिहाड़ आइडल में हिस्सा
दिल्ली जेल और म्यूजिक वन रिकॉर्ड्स ने तिहाड़ आईडियल्स को पेश किया है। इस एक अनूठे प्रयास में तिहाड़ जेल ने अपने कैदियों के लिए शनिवार को एक म्यूजिक रियलिटी शो आयोजित किया,जिसमें बाहर की जेलों के अभियुक्त भी शामिल हैं। एक वरिष्ठ जेल अधिकारी ने बताया कि शो, इसका शीर्षक ट्रैक और प्रोमो शनिवार को एक विशेष समारोह में प्रदर्शित किया जाएगा।
बादली इलाके में चोरों का आतंक पुलिस नहीं कर रही कुछ
बाहरी जिला के समयपुर बादली इलाके में चोरों का आतंक है। चोर आए दिन लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर रहे हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। बीते गुरुवार को भी चोरों ने एक मकान पर धावा बोला, लेकिन कुछ ले जाने में कामयाब नहीं हुए। पूरी वारदात एक मंदिर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई।
बादली इलाके में चोरों का आतंक पुलिस नहीं कर रही कुछ
बाहरी जिला के समयपुर बादली इलाके में चोरों का आतंक है। चोर आए दिन लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर रहे हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। बीते गुरुवार को भी चोरों ने एक मकान पर धावा बोला, लेकिन कुछ ले जाने में कामयाब नहीं हुए। पूरी वारदात एक मंदिर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई।
बादली इलाके में चोरों का आतंक पुलिस नहीं कर रही कुछ
बाहरी जिला के समयपुर बादली इलाके में चोरों का आतंक है। चोर आए दिन लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर रहे हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। बीते गुरुवार को भी चोरों ने एक मकान पर धावा बोला, लेकिन कुछ ले जाने में कामयाब नहीं हुए। पूरी वारदात एक मंदिर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई।
बादली इलाके में चोरों का आतंक पुलिस नहीं कर रही कुछ
बाहरी जिला के समयपुर बादली इलाके में चोरों का आतंक है। चोर आए दिन लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर रहे हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। बीते गुरुवार को भी चोरों ने एक मकान पर धावा बोला, लेकिन कुछ ले जाने में कामयाब नहीं हुए। पूरी वारदात एक मंदिर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई।
डीडीए की वेबसाइट: दो एलजी, दो वीसी
हाईटेक होने का दम भरने वाला दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) कितना हाईटेक है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि की डीडीए के अपने वेबवसाइट पर दो उपराज्यपाल और दो उपाध्यक्ष (वीसी) हैं। डीडीए की इस वेबसाइट पर अंग्रेजी के होम पेज पर तो वर्तमान उपराज्यपाल अनिल बैजल और उपाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह हैं लेकिन डीडीए के हिन्दी के पेज पर उपराज्यपाल नजीब जंग और उपाध्यक्ष अरुण गोयल हैं।
दिल्ली सरकार के अस्पतालों में नहीं हो रहा है अंगदान
अंगदान को बढ़ावा देने के लिए सरकार चाहे कितनी भी प्रयास करने का दावा क्यों न करे, लेकिन हकीकत यह है कि दिल्ली सरकार ही नहीं बल्कि सफदरजंग को छोड़कर दिल्ली के किसी भी सरकारी अस्पताल में ऑर्गन रिट्रीवल नहीं हो रहा है। इसकी वजह से राजधानी में ऑर्गन ट्रांसप्लांट का इंतजार कर रहे लोगों का इंतजार मौत में बदलता जा रहा है
स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. दिल्ली पुलिस इस खास राष्ट्रीय त्यौहार को सुचारु एवं सुरक्षित ढंग से संम्पन्न कराने के लिए काफी ध्यान दे रही है. दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार स्वतंत्रता दिवस के मुख्य आयोजन स्थान लाल किले से लेकर पुरानी दिल्ली के आसपास के इलाकों में चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के लिए दिल्ली पुलिस के लगभग 20 हजार जवानों को तैनात किया जा रहा है.
उपराष्ट्रपति नायडू को नहीं मिलेगी सैलेरी..
एम. वेंकैया नायडू आज देश के तेरहवें उपराष्ट्रपति बन गए। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन के दरबार हाल में गरिमापूर्ण समारोह में नायडू को उपराष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई। नायडू ने हिन्दी में शपथ ग्रहण की। इस अवसर पर निवर्तमान उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, कई केन्द्रीय मंत्री, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता और कई अन्य गण्यमान्य व्यक्ति मौजूद थे।
मोमोज के शौक ने 26 को पहुंचाया अस्पताल
दक्षिणी दिल्ली के छतरपुर इलाके में स्थित राजपुर खुर्द गांव में मोमोज खाने से 26 लोग बीमार पड़ गए । इन सभी लोगों को शुक्रवार शाम इलाके की एक ही दुकान से वेज और नॉनवेज मोमोज खाए थे। इनमें से 6 लोग अब भी अस्पतालों में भर्ती है। वहीं दो बच्चों की हालत खराब है। वह आईसीयू में भर्ती हैं।
47 हजार घर खरीदारों को लगा झटका
जेपी इंफ्राटेक और आम्रपाली के दिवालिया होने से सबसे बड़ा झटका कंपनी से घर खरीदने वालों को लगा है। जेपी के करीब 32 हजार और आम्रपाली के करीब 15 हजार खरीदार हैं। जेपी में खरीददार 40 से 90 लाख रुपये का भुगतान कर चुके हैं। पांच से सात वर्षों से घर मिलने का इंतजार कर रहे हैं। अब बैंक अपना पैसा निकालने की कोशिश में लगे हैं लेकिन खरीदारों को उनका फ्लैट कब मिलेगा, कोई नहीं बता रहा है।
यूपीएसईई के छठे चरण की स्पॉट काउंसलिंग बुधवार से शुरू
उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई) की छठे चरण (स्पॉट) की काउंसलिंग बुधवार से शुरू होगी। काउंसलिंग की प्रक्रिया यूपीएसईई की वेबसाइट पर ऑनलाइन होगी। स्पॉट काउंसलिंग प्रक्रिया सिर्फ डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) से संबद्ध सरकारी कॉलेजों के लिए हैं। सेक्टर-62 स्थित एकेटीयू कैंपस में चल रहे यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन में 40 में से खाली 18 सीटें भी भरी जाएंगी।
दीवार तोड़ते से समय मजदूर को लगा करंट मौके पर हे मौत
गाजियाबाद के साइट 4 इंडस्ट्रियल एरिया में काम करने वाले एक मजदूर की कल शाम करंट लगने से मौत हो गई। बताया जाता है मजदूर दीवार को तोड़ने का काम कर रहा था तभी उसे करंट लग गया और मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
ज़मीन विवाद के चलते भाई ने भाई को मरी गोली
दमदमा में पुरानी रंजिश के चलते भाई ने भाई को गोली मार हत्या कर दी। हत्या को अंजाम बुधवार की सुबह 6 बजकर 46 मिनट पर दिया गया। दमदमा निवासी वेदपाल पुत्र कर्णसिंह रोजाना की तरह बुधवार को सुबह 4 बजे सैर के लिए निकले थे । जब वेदपाल अपने घर वापस आ रहे थे तभी घर के दरवाजे के पास पहले से हथियार लेकर खड़गपुर का रहने वाला उनके चाचा का लड़का मून्दर पुत्र हुक्म सिंह खड़ा था
बेहरमी से पहले कटा पत्नी का गला फिर सिलेंडर से कुचल दिया सर
बदरपुर थाना इलाके में पति ने अपने दो बच्चों के सामने पत्नी की बेरहमी से हत्या कर दी। उसने पहले चाकू से पत्नी का गला काट दिया और फिर सिलेंडर से वार कर सिर कुचल दिया।हत्या करने के बाद आरोपी मौके से फरार नहीं हुआ था। आरोपी संदेह करता था कि उसकी पत्नी के किसी से अवैध संबंध हैं।
केजरीवाल सरकार को नही है लोगो की स्‍वास्‍थ्‍य का ख्याल, फिर शर्मिंदा करने वाली बात आई सामने
दिल्‍ली सरकार अपने विज्ञापनों में स्‍वास्‍थ्‍य और शिक्षा सुविधाओं पर काम करने का भले ही कितना भी दावा करें लेकिन हकीकत कुछ और ही है. हाल ही में गंदगी के बीच बने मोहल्‍ला क्‍लीनिक के सामने आने के बाद केजरीवाल सरकार को शर्मिंदा करने वाली एक और खबर सामने आई है.
अरमान केस में अनिश्चिकालीन धरने पर बैठे परिजनों
जीडी गोयनका स्कूल प्रबंधन और प्रधानाचार्या की गिरफ्तारी न होने पर मंगलवार सुबह अरमान के परिजन स्कूल के बाहर अनिश्चिकालीन धरने पर बैठ गए। एसएसपी ने परिजनों से सोमवार तक गिरफ्तारी के लिए समय मांगा था, मगर उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी।मृतक अरमान की मां स्वाति सहगल का आरोप है
दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्रा के साथ गन्दी बात करने पर शिक्षक पर लगाया आरोप
दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध एक संस्थान की छात्रा ने अपने संस्थान के शिक्षक पर गंदी बात करने और परेशान करने का आरोप लगाया है। छात्रा ने अपनी शिकायत में कहा है कि प्रोफेसर ने उससे बुद्धा गार्डेन चलने की पेशकश की। यही नहीं प्रैक्टिकल क्लास में उसकी टीशर्ट थोड़ा-सा ऊपर होने पर पीठ में हाथ लगाकर नीचे किया
स्वाइन फ्लू का कहर विधायक संगीत सोम हुए स्वाइन फ्लू से प्रभावित
देशभर में स्वाइन फ्लू का कहर लगातार जारी है। सरधना से विधायक संगीत सोम भी अब इस बीमारी की चपेट में आ गए हैं। मेरठ मेडिकल कॉलेज से यशोदा अस्पताल कौशाम्बी पहुंची उनकी जांच रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है फिलहाल भाजपा विधायक इस समय कौशांबी के यशोदा अस्पताल में भर्ती हैं।
बाजारों में रक्षाबंधन की रोनक, मोदी,स्टार खिलाड़ियो की राखी की मांग
भाई-बहन का त्योहार रक्षाबंधन ने बाजारों की रौनक बढ़ा दी है। बाजारों में बाहुबली और मोदी राखी की धूम है। यह 50 से 250 रुपये में उपलब्ध है। बाजार में मौजूद स्टार खिलाड़ियों की राखी भी खूब पसंद की जा रही है। इसमें विराट कोहली, युवराज सिंह, शिखर धवन आदि प्रमुख हैं। चांदी की राखियों से भी बाजार गुलजार है।
धौला कुआं में दोड़ेगी मेट्रो, देश की सबसे अधिक ऊंचाई मेट्रो
दिल्ली मेट्रो ने पिंक लाइन मजलिस पार्क से शिव विहार के बीच के मायापुरी से साउथ कैंपस तक के खंड पर ट्रायल रन की तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत बुधवार को धौला कुआं में देश की सबसे अधिक ऊंचाई पर मेट्रो दौड़ी।दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता के अनुसार इस खंड पर अगले कुछ दिनों में ट्रायल रन शुरू होने वाला है।
जेवर एयरपोर्ट के जमीन अधिग्रहण जल्द ही होगा 3,000 हेक्टेयर जमीन पर बनेगा एयरपोर्ट
जेवर एयरपोर्ट के लिए जमीन का अधिग्रहण एक महीने में शुरू हो जाएगा। इसके लिए एक सप्ताह के अंदर अधिग्रहण करने वाली टीम के अधिकारियों की तैनाती हो जाएगी। साल 2024 तक एयरपोर्ट पहली उड़ान भरने को तैयार हो जाएगा। इस पूरे प्रोजेक्ट में दो चरणों में 10 हजार करोड़ रुपए खर्च होंगे।पहले चरण में 1,250 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण होगा। साथ ही, आठ गांवों को विस्थापित किया जाएगा
दिल्ली में तेज़ी से फेल रहा है चोटी काटने का सिलसिला
दिल्ली में चोटी काटे जाने की घटना में लगातार इजाफा हो जा रहा है। यह किसी की शरारत है या फिर कोई जानकर कर इस तरह की हरकत को अंजाम दे रहा है यह तो अभी जांच का विषय है लेकिन गुरुवार को एक बार फिर चार महिलाओं की चोटी काटे जाने की घटना ने दिल्ली में दहशत का माहौल बना दिया है
अब प्रदुषण फेलाने पर देना होगा 1 करोड़ का जुर्माना
प्रदूषण फैलाना बहुत महंगा पड़ सकता है। दरअसल, पर्यावरण संरक्षण एक्ट 1986 में एक संशोधन की तैयारी की जा रही है जिसके तहत प्रदूषण फैलाने वालों पर 1 करोड़ रुपए का भारी-भरकम जुर्माना लगाया जाएगा, वह भी बिना किसी लंबी कानूनी कार्रवाई के। वर्तमान में प्रदूषण फैलाने वाले उद्योगों पर केवल 1 लाख रुपए के अधिकतम जुर्माने और 5 साल जेल की सजा का प्रावधान है
ओवरलोडेड से लिफ्ट में फंसे रहे गये 5 महिलाओं समित 20 लोग
गुरुग्राम में सेक्टर 53 स्थित साउथ प्वाइंट मॉल की लिफ्ट में घंटों से फंसी पांच महिलाओं समेत बीस लोगों को पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाल लिया इनमें से कुछ महिलाएं बेहोश हो गई थी। इन महिलाओं को पुलिस ने मौके पर ही प्राथमिक उपचार कराया। घटना रविवार की रात करीब बारह बजे की है
दिल्ली विश्वविद्यालय के 28 कॉलेजों की फंडिंग रोकी
दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों में गवर्निंग बॉडी नहीं बनाए जाने पर दिल्ली सरकार ने 28 कॉलेजों को मिलने वाले फंड पर रोक लगा दी है।उपमुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शिक्षा के नाम पर सरकार के पैसों के इस्तेमाल में भ्रष्टाचार नहीं होने देंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त के लिए मांगी जनता के सुझाव
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से 15 अगस्त को लालकिले की प्राचीर से किए जाने वाले संबोधन के लिए सुझाव मांगे हैं। मोदी ने आज ट्वीट करके लोगों से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को लालकिले से राष्ट्र के नाम संबोधन के लिए अपने सुझाव देने को कहा है। यह सुझाव विशेष रूप से एनएम एप पर खोले गए मंच पर देने को कहा गया है।
एनआईए ने अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी पर कसा शिकंजा
आतंकी फंडिंग की जांच कर रही एनआईए ने अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी पर प्रोटेस्ट कैलेंडर मिलने के बाद शिकंजा कस दिया है। साथ ही उनके दूसरे बेटे को भी इस मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है दरअसल एनआईए ने रविवार को जम्मू में एक वकील देवेंद्र सिंह बहल के घर छापा मारा।
जदयू पूर्व राष्ट्रीय अध्‍यक्ष शरद यादव ने तोड़ी चुप्पी, कहा बिहार में फैसले से सहमत नहीं
मौजूदा समय में देश भर में बिहार राज्‍य चर्चा का विषय बना हुआ है। नीतीश कुमार द्वारा भाजपा के साथ हाथ मिलाने से वहां का पूरा राजनीतिक परिदृश्‍य ही बदल गया है। हालांकि उनकी पार्टी जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्‍यक्ष शरद यादव इस फैसले से खुश नहीं हैं उन्‍होंने इस पर पहली बार चुप्‍पी तोड़ते हुए सोमवार को कहा, मैं बिहार में फैसले से सहमत नहीं हूं।
डीयू: नहीं आएगी कट ऑफ लिस्ट, आरक्षित वर्ग के स्पेशल ड्राइव से दाखिले का मौका
दिल्ली विवि में सातवीं कट ऑफ से शुक्रवार को दाखिले का अंतिम दिन रहा। अब विवि विभिन्न कॉलेजों में सिर्फ आरक्षित वर्ग के छात्रों की सीटें भरने के लिए स्पेशल ड्राइव चलाएगा। शुक्रवार शाम तक डीयू में कुल 56 हजार 746 छात्रों के दाखिले लिए गए। इनमें से 54 हजार 165 की फीस भी जमा हो चुकी थी।
जेठमलानी का दावा: केजरीवाल ने कहा था जेटली के खिलाफ अपशब्द बोलने के लिए
वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी ने एक बार फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने दावा किया है कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने उनसे वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ अपशब्द बोलने के लिए कहा था।
प्रदूषण कम करने के मामले में दिल्ली मेट्रो पहले स्थान पर
प्रदूषण कम करने के मामले में दिल्ली मेट्रो पहले स्थान पर पहुंच गई है। इसके साथ ही यह दुनिया की पहली ग्रीन मेट्रो भी बन गई है। मेट्रो स्टेशन, डिपो और आवासीय परिसर के लिहाज से दिल्ली मेट्रो पूरी तरह इको-फ्रेंडली है। इस मामले में इसने हांगकांग और सिंगापुर को भी पछाड़ दिया है।
दिल्ली में सेकड़ो इमारते हो रही ज़र्ज़र कभी भी हो सकती है दुर्घट्ना
मुंबई में इमारत गिरने से दर्जन भर से ज्यादा लोगों की दर्दनाक मौत के बाद अब देश की राजधानी दिल्ली में सैंकड़ों की तादाद में खड़ी खतरनाक इमारतों पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. एमसीडी ने पूरी दिल्ली में सिर्फ 15 खतरनाक इमारतें चिन्हित की हैं. इसे किसी मजाक के तौर पर देखा जा रहा क्योंकि अकेले पुरानी दिल्ली में ही खतरनाक इमारतों की संख्या सैंकड़ों में है
मामूली विवाद के चलते पिता ने की बेटी की हत्या
दिल्ली में मामूली विवाद के बाद एक पिता ने अपनी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या के 8 घंटे बाद उसकी लाश लेकर वे अस्पताल पहुंचे. जहां शक होने पर अस्पताल प्रसाशन ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी.पुलिस ने लड़की के पिता को गिरफ्तार कर लिया है मामला दिल्ली के द्वारका इलाके का है
एलजी के फेसले पर दिल्ली के उपराज्यपाल ने जताई नाराज़गी
दिल्ली के उपराज्यपाल अक्सर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निशाने पर रहते हैं, लेकिन इस बार दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने एलजी अनिल बैजल को निशाने पर लिया है. विजेंद्र गुप्ता ने एलजी के फैसलों को लेकर नाराजगी जताई है और कहा है कि एलजी दिल्ली सरकार के गैरसंवैधानिक फैसलों को मंजूरी देते हुए विपक्ष की अनदेखी कर रहे
डंपर और कार की भिड़ंत पांच की मौत चार की हालत गंभीर,
पूर्वी दिल्ली के कल्याणपुरी में आज तड़के एक डंपर ने एक कार को टक्कर मार दी जिससे एसयूवी में सवार पांच लोगों की मौत हो गयी और चार अन्य घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि यह हादसा तड़के तीन बजे के करीब उस समय हुआ जब नौ लोग एक एसयूवी में सवार होकर हवाई अड्डे से मेरठ की ओर जा रहे थे
पांच करोड़ की फिरौती के लिए अगवा डॉक्टर मामले में पुलिस को एक और कामयाबी,
प्रीत विहार इलाके से पांच करोड़ की फिरौती के लिए अगवा किए गए डॉ. श्रीकांत (29) के मामले में पुलिस के हाथ एक और कामयाबी लगी है। दिल्ली पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने इस पूरे षड्यंत्र में शामिल विवेक मोटला उर्फ मोदी (20) को गिरफ्तार कर लिया है। जांच के दौरान खुलासा हुआ आरोपी गुजरात में मर्चेंट नैवी में इंटर्नशिप भी कर रहा था,
केजरीवाल और वकील जेठमलानी के बीच अनबन केस लड़ने से किया मन
अरविंद केजरीवाल पर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा दायर की गई आपराधिक मानहानि मामले में सीएम अरविंद को जोर का झटका लगा है। अरविंद केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी ने उनका केस लड़ने से मना कर दिया है। उन्होंने केजरीवाल को एक पत्र लिखकर कहा कि वे ये मानहानि का केस नहीं लड़ेंगे और साथ ही बकाया फीस 2 करोड़ रुपये भी मांगे हैं।
दिल्ली पुलिस की हिरासत में बाइक गैंग के लूटेरे रोड पर देते थे लुट को अंजाम
दिल्ली पुलिस ने लूटपाट करने वाले बाइकर गैंग के दो सदस्यों को पकड़ा है. दोनों बदमाश सरेआम बीच सड़क पर किसी को भी लूट लिया करते थे. बस लूट से पहले ये इस बात की रेकी करके रखते थे कि वारदात को अंजाम देने के बाद किस रास्ते से उन्हें भागना है ये बदमाश इतने शातिर थे कि पूरी प्लानिंग के साथ वारदात को अंजाम दिया करते थे.
बवाना उपचुनाव में VVPAT मशीन की मांग को लेकर चुनाव आयोग पहुंचे आप नेता
दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी का ईवीएम को लेकर भरोसा एक बार फिर टूटता नज़र आ रहा है. दिल्ली की बवाना विधानसभा में होने वाले उपचुनाव को लेकर 'आप' नेता संजय सिंह और आशुतोष ने सोमवार को चुनाव आयोग पहुंचकर अपनी मांगें रखी
देश के मशहूर वैज्ञानिक और शिक्षाविद् प्रोफेसर यशपाल का निधन
देश के मशहूर वैज्ञानिक और शिक्षाविद् प्रोफेसर यशपाल का निधन हो गया है। बीती रात 3 बजे नोएडा के एक निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। 2013 में देश के दूसरे सर्वोच्च सम्मान पद्म विभूषण के सम्मानित यशपाल 90 साल के थे। यशपाल को कौसमिक किरणों पर अपने गहरे अध्ययन के लिए भी जाना जाता है।
राजधानी में डेंगू-चिकनगुनिया ने पसारा पांव
राजधानी में डेंगू,चिकनगुनिया और मलेरिया धीरे-धीरे पांव पसारने लगा है। निगमों की तरफ से आज जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले एक सप्ताह में डेंगू के 30 नए मामले सामने आये। इन्हें मिलाकर डेंगू के मरीजों की इस वर्ष संख्या 180 तक पहुंच गई। चिकनगुनिया के 12 नए मामलों के साथ इससे प्रभावितों की संख्या 127 हो गई। मलेरिया के 20 नए मरीज सामने आये और कुल संख्या 245 हो गई। मलेरिया के 57 नए मामले जुलाई में आ चुके हैं।
JNU छात्रों में देशभक्ति जगाने के लिए कैंपस में लगेगा आर्मी टैंक
विवादो में रहने वाले दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वाविद्घालय के छात्रों में देशभक्ति जगाने की कोशिशें शुरू हुई हैं। ताजा मामले में यूनिवर्सिटी के कुलपति ने सरकार से अपील की है कि कैंपस में सेना का एक टैंक लगाया जाए। कुलपति जगदीश कुमार ने इसे लेकर कहा कि हम वीके सिंह से अपील करेंगे कि कैंपस में आर्मी टैंक लगाने में मदद करें। टैंक की मौजूदगी छात्रों को लगातार भारतीय सेना के शौर्य और कुर्बानी की याद दिलाता रहेगा।
दिल्ली के लोक नायक भवन में भीषण आग
दिल्ली के लोकनायक भवन में अचानक आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 26 गाडिय़ां मौके पर मौजूद हैं। आग बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर लगी है। जानकारी के मुताबिक इमारत में कई लोग फंसे हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि ये आग दोपहर में 3:45 बजे के आस-पास लगी। फिलहाल आग लगने की वजह का पता नहीं लग पाया है। आपको बता दें कि इस बिल्डिंग में ईडी और आयकर विभाग के ऑफिस हैं।
HC ने दिल्ली पुलिस को स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश दिए
दिल्ली हाई कोर्ट ने आज शहर की पुलिस से कहा है कि वह कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में चल रही जांच के सिलसिले में एक स्थिति रिपोर्ट दाखिल करे। न्यायमूर्ति जी एस सिस्तानी और न्यायमूर्ति चंद्र शेखर की पीठ ने पुलिस को निर्देश दिया कि वह इस मामले की जांच अदालत की निगरानी में सीबीआई के नेतृत्व वाली एसआईटी जांच से करवाने संबंधी सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर सुनवायी के दौरान तीन दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट दायर करे।
सिसोदिया को पर्यटन विभाग की जिम्मेदारी
दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्रियों के कामकाज में बदलाव किया गया है। अब पर्यटन मंत्रालय का कामकाज उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया खुद देखेंगे। वहीं,उपमुख्यमंत्री के पास से राजस्व विभाग कैलाश गहलोत को सौंप दिया गया है। इस बाबत दिल्ली सरकार ने गुरुवार को अधिसूचना जारी कर दी है। आदेश जीएडी उपसचिव की ओर से जारी किए गए हैं। मनीष सिसोदिया के पास अब शिक्षा, वित्त, योजना, सेवाएं, सतर्कता विभाग, कला एवं संस्कृति समेत ऐसे अन्य विभाग रहेंगे जो किसी अन्य मंत्री को नहीं सौंपे गए हैं।
11 साल बाद पहली बार जेल पहुंचा दोषी मनिठारी निंदर सिंह पंढेर, सजा पर फैसला 24 जुलाई को.
बहुचर्चित नोएडा के निठारी कांड में युवती का अपहरण कर रेप और मर्डर के मामले में सुरेंद कोली और मनिंदर सिंह पंढेर दोषी करार दिया गया। गाजियाबाद की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने पिंकी सरकार हत्याकांड में पंढेर और सुरेंद्र कोली को दोषी पाया। कोर्ट 24 जुलाई को सजा पर फैसला सुनाएगी। निठाकी कांड दिसंबर 2006 में राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में आया था।
मोदी के खिलाफ वीडियो बनाने वाला युवक 10 दिन से लापता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वीडियो बनाने वाला विकास टेकवानी उर्फ विक्की पिछले 10 दिनों से लापता है। उनके द्वारा बनाए गए वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने कथित तौर पर उसे कथिततौर पर उसे परेशान करना शुरू कर दिया था। विक्की की पत्नी प्रेरणाबेन ने कालूपुर पुलिस स्टेशन के इंसपेक्टर एमडी उपाध्याय,मोबाइल शॉप मालिकों,जितु कृपलानी और तरुण बक्ष्शी के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई थी।
दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश के चलते लगा जाम
दिल्ली-एनसीआर में भी भारी बारिश के चलते कई इलाकों में जल भराव और ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई है। इसके अलावा एक्सप्रेस वे पर भी लगभग 2 किमी लंबा जाम लगा हुआ है। जाम के चलते सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। इसके चलते पैदल यात्रियों को भी खासी दिक्कत पेश आ रही है। दिल्ली,गुड़गांव,नोएडा और गाजियाबाद में भीषण ट्रैफिक जाम है। वहीं,भारी बारिश से हवाई सेवाओं के भी प्रभावित होने की बात सामने आ रही है,हालांकि इसकी पुष्ट नहीं हुई है। दिल्ली सरकार हो या नगर निगम दोनों ही जलभराव न होने का दावा करते हैं।
पुरानी दिल्ली में 150 साल पुरानी हवेली देखने जा सकते हैं राष्ट्रपति
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पुरानी दिल्ली की 150 साल पुरानी हवेली का दौरा कर सकते हैं. यह आयोजन देश में विरासत संरक्षण के महत्वपूर्ण संदेश देगा. केंद्रीय मंत्री विजय गोयल पुरानी दिल्ली की प्रतिष्ठित हवेली धर्मपुरा के मालिक हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति को निमंत्रण भेजा है जिन्होंने यहां के दौरे में रुचि दिखाई है.
दिल्ली के होटल में पंखे से लटकी मिलीं लड़का-लड़की की लाशें
राजधानी के द्वारका सेक्टर 17 इलाके में शुक्रवार शाम 4 बजे के आसपास एक होटल के कमरे में एक लड़के और लड़की की लाश पंखे से लटकी हुई मिली. दरअसल गुरुवार की शाम को ये दोनों यहां आये थे और शुक्रवार को 12 बजे इन्हें कमरा खाली करना था. होटल का स्टॉफ जब 12 बजे दरवाज़ा नॉक करता है तो किसी तरह की कोई भी आहट कमरे के अंदर से नहीं आती है और स्टॉफ वापस चला जाता है.
एम्स बनायेगा स्किन बैंक,दान के लिये बढ़ायेगा जागरूकता
एम्स जल्द ही गंभीर रूप से जले और दुर्घटना या सर्जरी के दौरान त्वचा को होने वाले नुकसान की भरपाई के लिये जल्द ही एक त्वचा बैंक शुरू करेगा. एम्स ट्रामा सेंटर के प्रमुख डॉ.राजेश मल्होत्रा ने कहा कि हॉस्पिटल का प्लास्टिक,रिकंस्ट्रक्शन और बर्निंग सर्जरी डिपार्टमेंट जल्द ही शवों के त्वचा दान के लिये एक जागरूकता अभियान शुरू करेगा.
दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की चौथी कट ऑफ लिस्ट,दाखिला आज से
दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपनी चौथा कटआफ लिस्ट बुधवार देर रात जारी कर दी। इसके तहत प्रवेश 13 जुलाई से शुरू होंगे। कई कॉलेजों में जहां कोर्स बंद हो गए हैं वहीं कई कॉलेजों ने बचे हुए कोर्स में बहुत कम मेरिट गिराई है। लेडी श्रीराम कॉलेज,हंसराज कॉलेज,खालसा कॉलेज सहित कई महत्वपूर्ण कॉलेजों की कटआफ लिस्ट में मामूली अंतर आया है। यही नहीं कुछ ने अपनी कटआफ जस की तस रखी है। लेडी राम कॉलेज में सबसे अधिक कटआफ जर्नलिज्म में 97.25 फीसद है।
लंगर-भंडारा,प्रसाद पर नहीं लगेगा जीएसटी
मंदिर-मस्जिद-गुरुद्वारा-गिरजा घर में मुफ्त बांटे जाने वाले भोजन पर किसी तरह का जीएसटी नहीं लगेगा. जीएसटी पूरे देश को एक बाजार बनाने वाली कर व्यवस्था वस्तु व सेवा कर है जिसके तहत पूरे देश में एक सामान पर एक ही दर से टैक्स लगेगा. बीते कुछ समय से सोशल मीडिया पर ये चर्चा गरमायी हुई है कि धार्मिक स्थानों पर मुफ्त भोजन की व्यवस्था जैसे गुरुद्वारे में लंगर जीएसटी के दायरे में आ गया है. इसी के बाद वित्त मंत्रालय के टिवट की एक श्रृंखला के जरिए इस भ्रम को दूर करने की कोशिश की.
कांग्रेस के पूर्व विधायक के घर के बाहर फायरिंग
कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान ने मंगलवार को कहा कि यहां उनके घर के बाहर गोलियां चलाई गईं हैं. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सोमवार रात को खान की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की ली गई है.
दिल्ली में मच्छरों का आतंक
दिमागी बुखार या यूं कहें की दिमाग में होने वाले इंफेक्शन के मामलों में दिल्ली में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. लेकिन चिंता की बात ये है कि इस मानसून में सिर्फ दिमाग का ही इंफेक्शन नहीं है बल्कि डॉक्टर्स ने दो तरह के इफंक्शन की पुष्टि की है. MCD ने हाल ही में रिपोर्ट जारी की थी जिसके मुताबिक,1 जुलाई तक मलेरिया के 71,डेंगू के 55 और चिकनगुनिया के 108 मामले सामने आ चुके हैं.
उबर ड्राइवर ने दी महिला को लिफ्ट
एक ऑफ ड्यूटी उबर टैक्सी चालक ने गाजियाबाद स्थित अपने घर में 38 वर्षीय महिला के साथ रेप किया। कड़कड़यूमा कोर्ट के पास से मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला को लिफ्ट देने के बहाने अपनी कार में बिठाया था। पुलिस ने बताया कि महिला जिस मेडिकल कंडीशन से गुजर रही है, उसके कारण वह चीजों को याद नहीं रख पाती है। 45 वर्षीय कैबी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
पहली बार भारत में अमेरिकी ईंधन से दौड़ेंगी गाड़ियां
भारत ने पहली बार अमेरिका से कच्चा तेल खरीदा है। यदि आप इंडियन ऑयल के ईंधन से वाहन चलाते हैं तो जल्द ही आपकी गाड़ी में अमेरिका का तेल दौड़ेगा। देश के सबसे बड़े रिफाइनर इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) ने अमेरिका से कच्चा तेल खरीदा है,जिसकी पहली खेप अक्टूबर में मिल जाएगी। आईओसी में हेड ऑफ फाइनेंस एके शर्मा ने बताया,कंपनी ने 1.6 मिलियन बैरल यूएस मार्स क्रूड खरीदा है। साथ ही 4 लाख बैरल क्रूड ऑयल वेस्टर्न कनाडियन भी मंगाया जा रहा है।
कांग्रेस ने बुरहान वानी को आतंकवादी करार देते हुए सोज की टिप्पणी से खुद को अलग किया
कांग्रेस ने अपने नेता सैफुद्दीन सोज की उस बयान से खुद को अलग कर जिसमें उन्होंने बुरहान वाणी के जिंदा होने पर उनसे बातचीत करने की बात कही थी. पार्टी ने उसे बुरहान को आतंकी करार देते हुए उसे बेकसूर लोगों की हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है. कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने कहा कि पार्टी का सोज की टिप्पणी से कोई लेना देना नहीं है,जो भी उन्होंने कहा है वह पार्टी का बताया गया रूख नहीं है. उन्होंने सवाल किया कि पीडीपी-बीजेपी सरकार ने बुरहान वानी के परिवार को मुआवजा क्यों दिया.
सेक्स वर्कर से हुआ युवक को प्यार
वैसे तो यौनकर्मियों की जिंदगी नर्क से कम नहीं होती लेकिन दिल्ली के जीबी रोड स्थित रेड लाइट एरिया की एक यौनकर्मी की जिंदगी ने करवट ली है। यहां पर अपने शरीर को बेचकर पेट भरने को मजबूर एक महिला से एक शख्स को प्यार हो गया और इसके बाद वो इस यौनकर्मी से शादी रचाने जा रहा है। खबरों के अनुसार 27 साल की यह यौनकर्मी पिछले 5 साल से जीबी रोड पर शरीर के सौदे के इस धंधे में फंसी थी। दो साल पहले एक शख्स उसके संपर्क में आया और इस शख्स को महिला से प्यार हो गया।
अब दिल्ली यूनिवर्सिटी के सिलेब्स में शामिल किया जाएगा जीएसटी
दिल्ली विश्वविद्यालय बीकॉम और बीए के प्रोग्राम के छात्रों के लिये सिलेब्स में जीएसटी को शामिल करने की योजना बना रहा है.अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में एक प्रस्ताव को विश्वविद्यालय की शैक्षणिक परिषद ने मंजूरी मिल चुकी है,जबकि कार्यकारी परिषद से इसकी मंजूरी मिलने का इंतजार है. शैक्षणिक परिषद की एक सदस्य सुनयना कनौजिया ने कहा,छात्र तीन स्ट्रीम में कर को स्टडी करते थे. ये हैं बी कॉम (ऑनर्स),बीकॉम और बीए प्रोग्राम जिनमें वाणिज्य आधारित पेपर होते हैं.
इग्नू के सभी कोर्स फ्री में पढ़ सकेंगे ट्रांसजेंडर्स,घोषणा होते ही मिले 100 अावेदन
दूरस्थ शिक्षा उपलब्ध कराने वाले इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) ने बड़ा फैसला किया है। यूनिवर्सिटी ने कहा है कि उसके यहां पढ़ाए जाने वाले सभी कोर्स ट्रांसजेंडर समुदाय के लोग फ्री में कर सकेंगे। इसके लिए बस उन्हें अपनी आईडेंटिटी प्रूफ देना होगा। यूनिवर्सिटी की ओर से 29 जून को जारी किए गए नोटिफिकेशन में कहा गया है कि सक्षम अथॉरिटी ट्रांसजेंडर लोगों के लिए सभी कोर्स की फीस माफी को लेकर खुश है।
मीरा कुमार का समर्थन करेगी आम आदमी पार्टी
विपक्ष की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फोन कर राष्ट्रपति चुनाव के लिए समर्थन मांगा. सूत्रों के हवाले से खबर है कि आम आदमी पार्टी विपक्ष के उम्मीदवार को समर्थन देगी. वहीं एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद आज चेन्नई में थे. जहां उन्होंने एआईएडीएमके के ओपीएस धड़े से मुलाकात कर समर्थन मांगा.
GST के बहाने सरकार अपनी आमदनी बढ़ाने में जुटी: मनीष सिसोदिया
जीएसटी कॉन्क्लेव के चौथे सत्र में दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री और वित्तमंत्री मनीष सिसोदिया ने जीएसटी की तैयारी और चुनौतियों पर अपना पक्ष रखा. इस सत्र का संचालन श्वेता सिंह ने किया. श्वेता ने मनीष सिसोदिया से पूछा कि आखिर क्यों जीएसटी काउंसिल में सरकार के साथ सुर में सुर मिलाने के बाद आम आदमी पार्टी सरकार का विरोध कर रही है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार का ये आइडिया काफी अच्छा है,लेकिन इसे लागू करने का तरीका सही नहीं है.
20 दिनों बाद अपनी मां से मिला ढाई साल का मासूम आहिल
20 दिनों तक गुमशुदा ढाई साल के आहिल को दिल्ली पुलिस ने खोज निकाला. पुलिस ने किडनैपिंग के इस मामले को सुलझाने के लिए कई टीमें बनाई थी. ढाई साल का आहिल अपने परिवार वालों के साथ रमजान के महीने में नमाज के लिए जामा मस्जिद आया था. इसी दौरान वह गायब हो गया. घरवालों ने इसकी सुचना पुलिस को दी और इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरु की. दरअसल पुलिस ने पहले इस मामले की जांच के लिए टीमें बनाई लेकिन फिर भी कुछ हाथ नहीं लगा और तभी पुलिस के खबरी ने जानकारी दी की बच्चे का सौदा ढाई लाख रुपये में किया जा रहा है.
ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने के लिए 18000 करोड़ रुपये की परियोजना को नीति आयोग ने दी मंजूरी
दिल्ली-मुंबई और दिल्ली-हावड़ा रेलवे लाइन में ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने के लिए 18 हजार करोड़ रुपये की परियोजना को नीति आयोग की मंजूरी मिल गई है. इसे अब मंत्रिमंडल की मंजूरी के लिए रखा जाएगा. यह बड़ी परियोजना रेल के आवागमन में बड़ा बदलाव लाएगी. इससे भारतीय रेलवे नेटवर्क के इन व्यस्त मार्गों पर ट्रेनों का आवागमन 160 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हो सकेगा.
निर्भया फंड से बसों में CCTV लगवाएगी केजरीवाल सरकार ने दी मंजूरी
अपने बड़े चुनावी वादे को पूरा करने की दिशा में कदम उठाते हुए केजरीवाल कैबिनेट ने बसों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का फैसला लिया है. दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि डीटीसी और डीआईएमटीएस की 6350 बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. हर बस में 3 कैमरे लगेंगे. ये कैमरे निर्भया फंड से लगवाए जाएंगे. इसके लिए जल्द ही टेंडर जारी किया जाएगा.
दिल्ली में कहां-कहां हो रहा है योग,आप भी हो सकते हैं शामिल
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद हिस्सा लेंगे. योग दिवस के मौके पर दिल्ली में आठ जगहों पर योग का कार्यक्रम हो रहा है,जिससे कई सड़कों पर यातायात में रुकावट होगी. आपको बता दें कि दिल्ली में मुख्य आयोजन कनॉट प्लेस हो रहा है.
दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश,कई इलाकों में जलजमाव और जाम की समस्या
सोमवार की देर रात आंधी के बाद शुरू हुई बारिश का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। पूरे दिल्‍ली एनसीआर में रुक-रुक कर बारिश होने की वजह से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई। देर तक हुई बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव व जाम की समस्‍या पैदा हो गई। वहीं दफ्तर के लिए निकले लोगों को भी बारिश में भीगने के लिए मजबूर होना पड़ा। सोमवार की देर रात अचानक मौसम में बदलाव शुरू हुआ।
केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन के घर पहुंची CBI
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के घर सीबीआई पहुंची है. सीबीआई मनी लाउंड्रिंग के केस में उनकी पत्नी से पूछताछ कर रही है. इससे पहले बीते दिनों दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से भी सीबीआई पूछताछ कर चुकी है. सीबीआई सत्येंद्र जैन के घर पर उनकी पत्नी द्वारा दिए गए वक्त पर पहुंची है. सीबीआई मनी लॉन्ड्रिंग केस में कुछ खास मुद्दों पर पूछताछ के लिए पहुंची है.
किसानों को लेकर केजरीवाल का वार,कहा- बीजेपी ने किसानों के पीठ पर छुरा घोंपा
आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला बोला है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कृषि उपज का पर्याप्त मूल्य दिलाने में केन्द्र सरकार की नाकामी के लिये स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू नहीं करने को अहम वजह बताया है. उन्होंने केन्द्र सरकार से किसानों की समस्या के समाधान पर संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग की है.
दिल्ली: HC ने कुशक नाले की सफाई नहीं होने पर PWD अधिकारियों को जेल भेजने की चेतावनी दी
दिल्ली हाई कोर्ट ने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों को चेतावनी दी है कि साउथ एक्सटेंशन पार्ट टू के पास कुशक नाला की सफाई के संबंध में बार-बार झूठे बयान देने के लिए उन्हें जेल भेजा जा सकता है. न्यायमूर्ति संजीव सचदेवा और न्यायमूर्ति अनिल कुमार चावला की पीठ ने कहा कि 2012 से पांच साल से अदालत नाले से गंदगी साफ करने को लेकर पीडब्ल्यूडी के साथ जूझ रही है.
JNU या जामिया का हिस्सा बनेगा IIMC,खत्म हो सकती है 42 ऑटोनॉमस इंस्टीट्यूट्स की स्वायत्तता
केंद्र सरकार देश के कुछ अहम शिक्षा संस्थानों को लेकर बड़ा कदम उठाने की तैयारी में है. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक केंद्र सरकार फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII),सत्यजीत रे फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (SRFTTI) और दिल्ली पब्लिक लाइब्रेरी का कार्पोरेटाइजेशन (निगमीकरण) करने की तैयारी में है.
AAP दफ्तर के बाहर विश्वास पर पोस्टर के जरिए हमला
आम आदमी पार्टी कुमार विश्वास की मुश्किलें खत्म नहीं हो रही हैं. दिल्ली में आप दफ्तर के बाहर कुमार विश्वास पर पोस्टर के जरिए हमला किया गया है. पोस्टर में कुमार विश्वास को बीजेपी का करीबी और आप का गद्दार बताया गया है.आप दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर में लिखा है,भाजपा का यार है,कवि नहीं गद्दार है. छिप-छिप हमला करता है,वार पीठ पर करता है. ऐसे धोखेबाजों को बाहर करो- बाहर करो.
RSS के बाद अब जामिया में AAP की इफ्तार पार्टी का आयोजन
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की मुस्लिम शाखा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के बाद अब जामिया मिल्लिया इसलामिया में आम आदमी पार्टी इफ्तार पार्टी का आयोजन करेगी. ओखला से आप के विधायक अमानतुल्लाह खान इसका आयोजन करने जा रहे हैं. इफ्तार पार्टी में बतौर मुख्य अतिथि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुलाया गया है. आम आदमी पार्टी की ये इफ्तार पार्टी 15 जून को जामिया के एमए अंसारी ऑडिटोरियम के परिसर में आयोजित की जाएगी.
राजस्थान में आप अपने मूलभूत सिद्धांतों पर लौटेगी: कुमार विश्वास
राजस्थान में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आप नेता कुमार विश्वास ने अहम बयान दिया है. आप नेता ने कहा कि चुनाव की तैयारी में आप को अपने मूलभूत सिद्धांत याद रखने चाहिए. उन्होंने संकेत दिया कि पंजाब और गोवा में चुनाव में पार्टी अपने मूल सिद्धांत से दूर हो गई थी. विश्वास को पिछले महीने ही राजस्थान में आप का प्रभारी नियुक्त किया गया.
दिल्ली में उमस भरा मौसम,हल्की बारिश होने की संभावना
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोगों के लिए आज की सुबह उमस भरी रही. यहां का न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ये तापमान मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम है. मौसम विभाग के मुताबिक सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर नमी का स्तर 67 फीसदी दर्ज किया गया. पिछले 24 घंटों में सफदरजंग वेधशाला ने 4.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है.
सीएम केजरीवाल के जनता दरबार में जाने से पुलिस ने कपिल मिश्रा को रोका
दिल्ली में केजरीवाल सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा का ड्रामा जारी है. कपिल मिश्रा आज केजरीवाल से मिलने के लिए उनके जनता दरबार में जा रहे थे,लेकिन पुलिस ने रोक दिया. कपिल मिश्रा बाहर ही नारेबाजी करने लगे. इसके बाद केजरीवाल ने उन्हें अकेले मिलने के लिए बुलाया लेकिन कपिल अपने समर्थकों के साथ जनता दरबार में जाने पर अड़ गए. कपिल मिश्रा ने कहा,हम यहां बेहरों को सुनवाने के लिए और गुंगो को बुलवाने के लिए आए हैं.
स्वच्छ भारत की तरह डेंगू और चिकनगुनिया को खत्म करने के लिए अभियान चलाएं जाएं: दिल्ली हाईकोर्ट
दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा है कि आम आदमी पार्टी सरकार को राष्ट्रीय स्तर पर चल रहे स्वच्छ भारत अभियान की तर्ज पर ही डेंगू और चिकनगुनिया के लिये अभियान चलाना चाहिए. कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी हरि शंकर की पीठ ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान का देश भर में बड़ा प्रभाव पड़ा है,दिल्ली सरकार डेंगू और चिकनगुनिया के लिए ऐसा ही कुछ करना चाहिये.
यमुना एक्सप्रेसवे पर ट्रक हादसे में दो लोगों की मौत
बीती रात दिल्ली से सटे यमुना एक्सप्रेसवे पर ट्रक हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है,जबकि एक शख्स बुरी तरह जख्मी हो गया है. यमुना एक्सप्रेसवे पर ग्रेटर नोएडा की तरफ से आलुओं से भरा एक ट्रक आ रहा था. अचानक टायर फटने से ट्रक डिसबैलेंस हो गया और ट्रक दूसरे ट्रक से जा टकराया. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है वहीं एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया है.
अरविंद केजरीवाल पर बनी फिल्म पर अड़ंगे का आरोप
अरविंद केजरीवाल के एक सामाजिक कार्यकर्ता से दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने तक के सफर पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'द राइज ऑफ केजरीवाल' पर संकट के बादल छा गए हैं। दरअसल,फिल्म निर्माताओं ने दावा किया है कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने फिल्म से भाजपा और कांग्रेस के जिक्र को हटाने को कहा है। फिल्म निर्देशक खुशबू रंका और विनय शुक्ला ने इस फिल्म में केजरीवाल के उत्थान और आम आदमी पार्टी (आप) के जन्म का ब्योरा दिया है।
99.6 फीसद अंक के साथ नोएडा की रक्षा बनीं टॉपर
लंबे इंतजार के बाद रविवार को सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा के नतीजों का ऐलान हो गया है। इस बार कुल 4 स्‍टूडेंट ने टॉप पोजिशन हासिल किया है जिसमें नोएडा की रक्षा गोपाल ने 99.6 प्रतिशत अंकों के साथ पूरे देश में टॉप किया है और शेष तीन टॉपर चंडीगढ़ के हैं। सीबीएसई टॉपर रक्षा गोपाल ने कहा कि उन्हें टॉप करने की उम्मीद नहीं थी बल्कि अच्छे रिजल्ट की उम्मीद जरूर थी।
सीबीएसई के12वीं क्लास के नतीजे घोषित
स्टूडेंट्स का इंतजार अब खत्म हो चुका है CBSE ने 12वीं क्लास के नतीजे घोषित कर दिए हैं. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट cbse.nic.in पर देख सकते हैं. इस साल CBSE से 12वीं क्लास के 10 लाख 98 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिए हैं. दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू कर दिया है इस वजह से भी CBSE के स्टूडेंट्स को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार था.
केजरीवाल के हिसाब से जो जेल के बाहर है वो अपराधी नहीं : कपिल मिश्रा
दिल्ली में आम अदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने खुद पर लगे आरोपों को लेकर इतने दिनों बाद मुहं खोला और अपना दर्द बयां किया। हालांकि उनके बयान के बाद कपिल मिश्रा ने उन्हें फिर से घेर लिया है और ट्वीट कर लिखा है कि यह नए केजरीवाल हैं। दरअसल अरविंद केजरीवाल ने अपने बयान में कहा कि अगर मुझ पर लगाए जा रहे आरोपों में रत्ती भर भी सच्चाई होती तो आज मैं जेल में होता।
केजरीवाल पर जेटली ने ठोका एक और 10 करोड़ का मानहानि का केस,यह है कारण
मानहानि मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी का कोर्ट रूम में वित्त मंत्री अरुण जेटली को 'क्रूक' कहना केजरीवाल को भारी पड़ गया है। खुद को शातिर कहे जाने से नाराज अरुण जेटली ने आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पर दायर मानहानि केस में 10 करोड़ रुपए की राशि और बढ़ा दी है। अब कुल मिलाकर मानहानि की रकम 20 करोड़ रुपए हो चुकी है।
प्रदर्शन से लगा 10 किलोमीटर लंबा जाम,एंबुलेंस में ही हुई बच्चे की मौत
दिल्ली से सटे नोएडा में प्रदर्शन के दौरान लगे जाम ने एक सात साल के बच्चे की जान ले ली। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर शनिवार को जेपी बिल्डर के खिलाफ खरीदारों के प्रदर्शन के दौरान 10 किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया। इस जाम में एक मरीज को ले जा रही एंबुलेंस भी फंसी गई। इलाज के अभाव में 7 साल के बच्चे ने एंबुलेंस में ही दम तोड़ दिया। गंभीर रूप से बीमार बच्चे को उसके परिजन आगरा से उसके घरवाले दिल्ली ले जा रहे थे।
केजरीवाल बताएं घोटाले का आरोपी क्यों संजय सिंह,आशुतोष को लेकर गया रूस: कपिल
दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा का अपने ही पूर्व सहयोगियों पर अटैक जारी है. AAP सरकार से बर्खास्त होने के बाद से ही अरविंद केजरीवाल पर हमलावर रहे कपिल ने अब दावा किया है कि दिल्ली में हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन में हुए कथित घोटाले में शामिल व्यक्ति ने संजय सिंह और आशुतोष की रूस यात्रा का खर्च उठाया था. इसके साथ ही कपिल ने योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण से माफी मांगते हुए AAP को केजरीवाल मुक्त करने में साथ आने का आह्वान किया है.
कपिल मिश्रा का दावा - हवाला से जुड़े केजरीवाल,हो सकती है मेरी हत्या
दिल्‍ली के पूर्व मंत्री और आप के बागी नेता कपिल मिश्रा ने एक बार फ‍िर अरविंद केजरीवाल पर बड़ा हमला बोला है। कपिल ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आम आदमी पार्टी को मिले 2 करोड़ के चंदे की रसीदें मीडिया के सामने पेश। मिश्रा ने दावा किया कि जब आम आदमी पार्टी को लग गया कि उनके भ्रष्टाचार का खुलासा हो जाएगा तो उन्होंने मुकेश को बलि का बकरा बनाया और सच छिपाने के लिए लाया गया। कपिल ने कहा कि केजरीवाल हवाला से जुड़े हुए हैं और हर हाल में तिहाड़ जाएंगे।
केजरीवाल पर हवाला के आरोप के बाद हरकत में आया गृह मंत्रालय, चंदे का मांगा हिसाब
कपिल मिश्रा द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर लगातार लगाए जा रहे आरोपों को लेकर अब केंद्र सरकार हरकत में आ गई है। मिश्रा ने केजरीवाल पर हवाला के माध्यम से चंदा लेने के आरोप लगाए जाने के बाद गृह मंत्रालय ने आप, कांग्रेस और भाजपा को विदेशों से मिल रहे चंदे की जानकारी देने के लिए 15 दिन का और समय दिया है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि इन सभी दलों को जवाब देने के लिये 15 दिन का अतिरिक्त समय दिया गया है।
कपिल ने सीबीआई को सौंपे सुबूत,225 करोड़ के घोटाले का दावा
दिल्ली के पूर्व जल मंत्री कपिल मिश्रा ने मंगलवार को दावा किया कि आप सरकार की मोहल्ला क्लीनिक योजना में 225 करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है। वह इससे संबंधित दस्तावेज उप राज्यपाल को सौंपेंगे। उन्होंने सीबीआई कार्यालय पहुंचकर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर रिश्वत लेने, काला धन सफेद करने,हवाला आदि के जो आरोप लगाए थे,उससे संबंधित दस्तावेज सौंपे।
फलस्तीन के राष्ट्रपति ने नोएडा में सी-डैक का किया दौरा
फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास सोमवार को नोएडा सेक्टर-62 स्थित सी-डैक (सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कंप्यूटिंग) पहुंचे। यहां उन्होंने सी-डैक द्वारा सूचना-प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में किए जा रहे तमाम कार्यों और अनुसंधान की जानकारी ली। साथ ही दोनों देशों के बीच प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने पर चर्चा भी की।
फ्लाईओवर से गिरी कार,दो छात्रों की मौत व 5 गंभीर घायल
देश की राजधानी दिल्ली में सड़कों पर आए दिन भीषण सड़क हादसे होते रहते हैं। दिल्ली की सड़कों पर होने वाले हादसों को रोकने के लिए बेशक सरकार ने नियम बदल दिए हों,लेकिन तेज रफ्तार का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली में सोमवार को एक बार फिर तेज रफ्तार कार का कहर देखने को मिला जब दिल्ली के पंजाबी बाग फ्लाईओवर से होंडा सिटी कार गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई।
कपिल मिश्रा ने तोड़ा अनशन,CBI व CBDT में करेंगे शिकायत
आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर अनशन पर बैठे पार्टी के निलंबित विधायक कपिल मिश्रा ने सोमवार शाम को अनशन तोड़ दिया। कपिल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने लिक्विड लेना शुरू कर दिया है। इससे कुछ घंटे पहले कपिल ने बताया था कि राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें डिस्चार्ज करने की यह शर्त रखी है कि वह लिक्विड डाइट लेना शुरू कर दें।
कपिल मिश्रा के खिलाफ केजरीवाल की पत्नी ने खोला मोर्चा
आम आदमी पार्टी (आप) से निलंबित नेता कपिल मिश्रा द्वारा अरविंद केजरीवाल पर लगातार आरोप लगाए जाने से उनकी पत्नी खफा हो गईं हैं। इसके बाद सुनीता केजरीवाल ने कपिल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और कपिल को विश्वासघाती करार दिया है। सुनीता ने कहा कि प्रकृति का नियम है कि जो जैसा बोता है,वैसा ही काटता है। विश्वासघात करने वाले के साथ ऐसा ही होगा। मुझे दीदी बोलते थे और घर में 2 करोड़ आए तो बाताते तो।
हसीन बला के चक्‍कर में फंस गया डॉक्‍टर,हज़ारों रुपए ठगाए
जिगोलो बनने की चाह में एक डॉक्टर ठगी का शिकार हो गया। उससे हजारों रुपये ठग लिए गए,लेकिन उसकी तमन्ना पूरी नहीं हुई तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी। मामला नॉर्थ रोहिणी थाने का है। पुलिस डॉक्टर की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार,रोहिणी के सेक्टर-7 निवासी डॉक्टर की इस साल 24 फरवरी को नेट सर्फिंग के दौरान एक विज्ञापन पर नजर पड़ी,जिसमें महिला -पुरुषों के लिए एस्कॉर्ट सेवा देकर रुपये कमाने की जानकारी दी गई थी।
कपिल मिश्रा ने ट्विटर पर किया केजरीवाल के अगले प्लान का खुलासा
आम आदमी पार्टी (आप) से निलंबित नेता कपिल मिश्रा ने रविवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर कई गंभीर आरोप लगाए। अब सोमवार को ट्वीट कर कपिल मिश्रा ने बताया कि केजरीवाल इसके बचाव में आगे क्या करेंगे। हालांकि कपिल मिश्रा ने ट्वीट में अरविंद केजरीवाल या आम आदमी पार्टी का नाम नहीं लिया है। उन्होंने इशारे में अपनी बात कही है। कपिल मिश्रा ने ट्वीट में कहा है।
आप का पलटवार-पार्टी को खत्म करने की साजिश
दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा के आरोपों पर आप नेता संजय सिंह ने पलटवार किया।संजय सिंह ने कहा कि कपिल मिश्रा बीजेपी की भाषा बोल रहे हैं। यह आम आदमी पार्टी को खत्म करने की साजिश है और खेल में बीजेपी शामिल है। आपको बता दें कि कपिल मिश्रा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाया है।
कपिल मिश्रा का केजरीवाल पर एक और बड़ा खुलासा
दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला जारी रखते रविवार को एक और बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने देश के साथ धोखा किया है।
केजरीवाल पर मेरे अगले खुलासे से हिल जाएंगे लोगः कपिल मिश्रा
अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा की हालत बिगड़ने लगी है लेकिन केजरीवाल टस से मस नहीं हो रहे हैं। इस बीच कपिल मिश्रा ने दावा किया है कि वो रविवार को एक और बड़ा खुलासा करेंगे और इसके साथ ही केजरीवाल के अंत की शुरुआत होगी और लोगों का केजरीवाल से भरोसा ही उठ जाएगा। इससे पहले मिश्रा शुक्रवार को राजघाट गए जहां से उन्होंने केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।
धरने पर बैठे कपिल मिश्रा पर हमला, हमलावर ने खुद को बताया आप का सदस्य, पार्टी ने नकारा
दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा पर हुए हमले के मामले में नया दिलचस्प मोड़ आ गया है। आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि कपिल मिश्रा पर हमला करने वाला युवक भारतीय जनता पार्टी के यूथ विंग से जुड़ा हुआ है। अरविंद केजरीवाल पर 2 करोड़ रुपए का घूस लेने का आरोप लगाने वाले कपिल मिश्रा बुधवार से अपने घर के बाहर अनशन पर बैठे हैं। इसी दौरान यहां एक शख्स आया और उन्हें लात-घूंसे से मारने लगा। हमला करने वाले शख्स का नाम अंकित भारद्वाज बताया जा रहा है।
आरोपो पर चुप, ईवीएम पर दहाड़ रही हैं आम आदमी पार्टी
अपनी पार्टी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर खामोश आम आदमी पार्टी का EVM पर हल्लाबोल जारी है। आज आम आदमी पार्टी ने पर्ची वाली EVM से चुनाव कराने की मांग की है। आप ने आज ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर प्रेस कॉन्फेंस में कहा कि हमें EVM दे जाए और हम साबित कर देंगे कि मशीन के मदरबोर्ड से छेड़छाड़ हो सकती है। आप के प्रवक्ता और पीएसी के सदस्य संजय सिंह ने आज प्रेस कॉन्फेंस के आरोपों पर भी पलटवार करते हुए कहा कि उनका मंत्री पद गया इस वजह से ऐसे आरोप लगा रहे हैं जो कतई अच्छी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि कपिल सिर्फ वो समय बता दें कि वो अरविंद केजरीवाल के पास कब गए थे।
ACB ने शुरू की PWD स्कैम की जांच, तीन FIR में केजरीवाल के रिश्तेदार भी आरोपी
कपिल मिश्रा के ट्रिपल अटैक से आम आदमी पार्टी अभी उभर भी नहीं पाई थी कि एसीबी ने पीडब्लूडी स्कैम में जांच शुरू कर दी है। मामले में तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई हैं। एक में केजरीवाल के रिश्तेदार की कंपनी आरोपी है। कपिल मिश्रा की शिकायत के बाद दिल्ली एंटी करप्शन ब्यूरो ने पीडब्लूडी में गड़बड़ी कि शिकायत पर तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज की हैं।
गैस लीक के मामले में एनजीटी ने लिया संज्ञान,सरकार को दिया नोटिस
दिल्ली के तुगलकाबाद कंटेनर डिपो में गैस लीक होने के मामले में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने केंद्र और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया है। उनसे पूछा गया है कि ऐसी घटनाओं से बचने के लिए क्या इंतजाम हैं। कंटेनर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (कॉनकोर) से भी पूछा गया है कि क्यों नहीं तुगलकाबाद कंटेनर डिपो को यहां से हटा दिया जाए। इस घटना के बाद दिल्ली के एक स्कूल के 450 बच्चों को अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा था। हालांकि इसमें किसी को कोई गंभीर समस्या नहीं हुई थी।
कपिल मिश्रा ने केजरीवाल को लिखा खुला खत
दिल्ली में आप में जारी घमासान हर रोज बढ़ता जा रहा है। सोमवार को एसीबी टैंकर घोटाले से सबूत सौंपने के बाद अब कपिल मिश्रा सीबीआई दफ्तर जाने की तैयारी में हैं। इसके पहले उन्होंने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल को खुला खत लिखा है। अपने इस खत में कपिल मिश्रा ने केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा है कि वो कहीं से भी चुनाव लड़ सकते हैं। मिश्रा ने खत में आगे लिखा है कि जिस व्यक्ति से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना सिखा उसी गुरु के खिलाफ अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा युद्ध लड़ने जा रहा हूं।
केजरीवाल पर आरोपों का AAP PAC ने दिया जवाब,कहा बीजेपी की भाषा बोल रहे हैं कपिल
अरविंद केजरीवाल पर लगे भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों पर आम आदमी पार्टी ने सोमवार को जवाब दिए। स्पोक्सपर्सन संजय सिंह ने कहा, ''बीजेपी-कांग्रेस हमें नैतिकता का पाठ न पढ़ाए। कपिल मिश्रा के पीछे बीजेपी का हाथ है, वो उन्हीं की भाषा बोल रहे हैं। पूरी पार्टी केजरीवाल के साथ है,वे इस्तीफा नहीं देंगे। मंत्री पद से हटाए जाने के बाद कपिल की बौखलाहट और बीजेपी की साजिश सामने आ गई।
कपिल मिश्रा का एक और आरोप, टैंकर घोटाले में की शीला को बचाने की कोशिश
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर घूस लेने का आरोप लगाने के बाद सोमवार को 'आप' विधायक कपिल मिश्रा एसीबी दफ्तर पहुंचे। कपिल ने एसीबी से वाटर टैंकर घाटोले की शिकायत की। साथ ही पैसे लेने के मामले में केजरीवाल और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ सीबीआई में केस दर्ज कराने का ऐलान किया। वहीं आम आदमी पार्टी ने कपिल मिश्रा के आरोपों पर पलटवार किया और उन्हें बीजेपी का एजेंट करार दिया। कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर पूर्व सीएम शीला दीक्षित को बचाने की कोशिश का भी आरोप लगाया।
केजरीवाल के खिलाफ बागी नेता कपिल मिश्रा ने ACB को सौंपे टैंकर घोटाले के दस्तावेज
अरविंद केजरीवाल और मंत्री सत्येंद्र जैन पर सनसनीखेज आरोप लगाने वाले पूर्व जलमंत्री कपिल मिश्रा सोमवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के दफ्तर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया के सवालों पर कहा कि अगर उनके आराेप पर शक हो तो अरविंद केजरीवाल, सत्येंद्र जैन और उनका लाई डिटेक्टर टेस्ट करा लिया जाए। बता दें कि एलजी ने इस मामले की जांच एसीबी को सौंप दी है। एसीबी दफ्तर से निकलने के बाद मिश्रा ने कहा कि टैंकर घोटाले के सिलसिले में एसीबी दफ्तर आया था। किस तरह जांच में देरी की गई, आरोपियों को बचाने का काम, सीएम और उनके दो साथियों द्वारा शीला दीक्षित को बचाने की कोशिश की गई।
कपिल मिश्रा के आरोप के बाद मुश्किल में केजरीवाल
दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार से हटाए गए मंत्री कपिल मिश्रा ने रविवार को पत्रकार वार्ता कर पार्टी में जारी उहापोह के बीच राजघाट पर अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि सतेंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल को दो करोड़ रुपए का अवैध रुपया दिया। उन्होंने कहा कि मेरे सामने यह सब हुआ। उन्होंने कहा कि उसके बाद भी उन्हें क्लीनचिट दी जा रही है।
कपिल मिश्रा ने कहा- सतेंद्र जैन ने केजरीवाल को दिए 2 करोड़
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा मंत्रिमंडल से हटाए जाने के बाद कपिल मिश्रा के तेवर तीखे हो गए हैं। इसी कड़ी में रविवार को आप नेता कपिल मिश्रा ने राजघाट के पास पत्रकार वार्ता कर बड़ा खुलासा किया। उन्होंने अरविंद केजरीवाल के साथ स्वास्थ्य मंत्री को घेरते हुए बड़ा राज खोला। उन्होंने कहा कि मैंने खुद सतेंद्र जैन को अरविंद केजरीवाल को 2 करोड़ रुपए लेते देखा था। मंत्री पद से हटाए गए कपिल मिश्रा ने कहा कि आम आदमी पार्टी बिखर गई है।
कपिल ने LG को दी घोटालों की जानकारी, तो CM हाउस पर भी बड़े नेताओं की बैठक
मंत्रिमंडल से हटाए जाने के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक कपिल मिश्रा ने आज बड़ा खुलासा करने का दावा किया है. मिश्रा ने टैंकर घोटाले में अहम खुलासे करने की चेतावनी दी है. उन्होंने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. सुबह 11.30 बजे राजघाट से कपिल मिश्रा ये खुलासा करेंगे. इससे पहले कपिल मिश्रा उप राज्यपाल से मिले और उन्हें घोटालों की जानकारी दी. इसके अलावा सीएम हाउस पर कुमार विश्वास, संजय सिंह, आशुतोष और मनीष सिसोदिया मौजूद हैं.
दिल्ली के तुगलकाबाद में कंटेनर से गैस लीक के बाद 110 बच्चे अस्पताल में भर्ती
दिल्ली में शनिवार को एक बड़ी घटना हो गई। राजधानी के तुगलकाबाद स्थित एक स्कूल के पास एक कंटेनर से गैस रिसाव के चलते पास ही स्थित स्कूल के 110 से ज्यादा बच्चे इसकी चपेट में आ गए। इसके बात आनन-फानन में बच्चों के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। घटनास्थल पर दमकल और बचावकर्मी पहुंच गए हैं।
लाल किले में मिला डिफ्यूज ग्रेनेड,जांच में जुटी पुलिस
राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया,जब देश की ऐतिहासिक धरोहरों में से एक माने जाने वाले लाल किले में पुलिस को ग्रेनेड होने की सूचना मिली। जांच में पता चला कि ग्रेनेड डिफ्यूज था। लाल किले में ग्रेनेड होने की खबर मिलते ही बम निरोधक दस्ते और एनएसजी की टीम मौके पर पहुंच गई। टीम ने जांच में पाया कि ग्रेनेड डिफ्यूज था।
आम आदमी पार्टी में सुलह, कुमार विश्वास को मिला राजस्थान का जिम्मा
आम आदमी पार्टी में छिड़ा घमासान अब थम गया प्रतीत होता है। AAP नेतृत्व और उसकी नीतियों से नाराज बताए जा रहे कुमार विश्वास को PAC की बैठक में मना लिया गया है। वहीं कुमार विश्वास पर सवाल उठाने वाले अमानतुल्ला खान को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर हुई PAC की बैठक के बाद कुमार विश्वास ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि यह कोई वर्चस्व की लड़ाई नहीं है। पार्टी संयोजक बनने का मेरा कोई इरादा नहीं। मेरी कुछ चिंताएं और असहमतियां थी। जब भी ऐसी स्थिति आती है, तो हमेशा विचार-विमर्श किया जाता रहना चाहिए।
दिल्ली: चिल्ड्रन होम में बच्चियों को जवानी के इंजेक्शन, DCW ने कराई FIR
दिल्ली महिला आयोग ने लड़कियों के चिल्ड्रन होम में गड़बड़ियां पाए जाने पर संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। शिकायत में नाबालिग लड़कियों को अनजानी दवाइयों के इंजेक्शन लगाने और विरोध करने पर मारपीट का आरोप लगाया गया है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद के निरीक्षण के दौरान 32 लड़कियों ने चिल्ड्रन होम के स्टाफ के खिलाफ लिखित में शिकायत दी थी।
केजरीवाल को विधायकों का खत,अमानुल्लाह पर कार्रवाई की मांग
एमसीडी चुनाव में मिली करारी हार के बाद आम आदमी पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। पार्टी के 37 विधायकों ने मुख्यमंत्री और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि अमानतुल्लाह को पार्टी से बाहर किया जाए। दरअसल ओखला से विधायक अमानतुल्लाह ने कुमार विश्वास पर गंभीर आरोप लगाया था। उन्होंने कुमार को भाजपा का एजेंट करार देते हुए कहा था कि वो करोड़ों रुपये देकर आप विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।
आप में और बढ़ी अंतर्कलह,कुमार विश्वास पर लगे सनसनीखेज आरोप
आम आदमी पार्टी (आप) में अंतर्कलह और बढ़ गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खेमे के करीबी विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा है कि कुमार विश्वास पार्टी का संयोजक पद पाने के लिए विधायकों को अपने निवास पर बुलाकर उन्हें लामबंद कर रहे हैं। उन्होंने इस मामले में एक मंत्री के शामिल होने की भी बात कही है। उन्होंने कहा है कि एक मंत्री के घर चार विधायकों की बैठक हुई है।
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के घर पर हमला
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के घर हमला हुआ है। यह हमला उनके 159 नॉर्थ एवेन्यू स्थित सरकारी आवास पर रविवार रात हुआ। घटना के वक्त तिवारी अपने घर पर नहीं थे। हमले के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना से नाराज तिवारी ने आशंका जताई है कि हमलावरों को पुलिस का समर्थन हासिल था।
MCD चुनाव में हार के बाद केजरीवाल ने मानी गलती
दिल्ली निकाय चुनावों में पार्टी की हार के बाद अपनों के ही निशाने पर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम अदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने गलती मान ली है। उन्होंने ट्वीट कर अपनी हार मान ली है साथ ही दिल्ली की जनता से माफी भी मांगी है। उन्होंने अपने टि्वटर हैंडल पर एक खुला पत्र जारी किया है जो पार्टी के कार्यकर्ताओं और वालेंटियर्स के नाम है।
बूढ़ी मां को सताने वाले बेटे और पोतों को कोर्ट ने घर से बाहर निकाला
घरेलू हिंसा के एक मामले में कोर्ट ने बूढ़ी मां को सताने वाले बेटे और तीन पोतों को मां के मालिकाना हक वाले घर से बाहर निकलने का आदेश दिया है। मामला दक्षिणी दिल्ली का है और आरोपियों को यह रास नहीं आता था कि मां समय-समय पर अपने दूसरे बेटों से भी मिलती है। चारों आरोपियों ने मकान पर अपना हक जताते हुए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी। मां ने भी उनके खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दायर किया था।
यूपी की राह पर दिल्ली, महापुरुषों के नाम पर खत्म होंगी छुट्टियां
उत्तर प्रदेश सरकार की तर्ज पर दिल्ली सरकार ने भी महापुरुषों के जन्मदिन और पुण्यतिथि पर होने वाली छुट्टियों को खत्म करने का फैसला लिया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मुख्य सचिव से कहा है कि वे इस आदेश को शीघ्र लागू कराएं। दिल्ली में यह अवकाश केवल स्कूल स्तर पर रद होंगे या सरकारी स्तर पर,इस बारे में उपमुख्यमंत्री ने मुख्यसचिव से कानूनी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए अध्ययन करने के लिए कहा है।
दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लग सकता है एक और झटका
एमसीडी चुनाव में करारी शिकस्त खाए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं। एमसीडी चुनाव की हार से वे अभी उबरे नहीं कि एक नई समस्या दूर खड़े उन्हें मुंह चिढ़ा रही है। मामला है आप के 21 विधायकों को अयोग्य घोषित किए जाने की याचिका का। बताते चलें कि आप के 21 विधायकों को अयोग्य करने की इस याचिका पर चुनाव आयोग अपना रुख स्पष्ट करने की तैयारी में है।
केजरीवाल ने कहा,एमसीडी चुनाव में ईवीएम से छेड़छाड़ सहन नहीं करेंगे
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वो ईवीएम टेम्पेरिंग बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्‍होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे ईवीएम का मसला बार-बार इसलिए उठा रहे हैं ताकि पारदर्शिता रहे। अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा कि एमसीडी चुनाव में जीत या हार की हम समीक्षा करेंगे और यदि नतीजों में बेईमानी सामने आई तो इसे सहन नहीं किया जाएगा।
एक्जिट पोल में भाजपा को बढ़त,48 घंटे बाद आएंगे नतीजे
दिल्ली नगर निगम चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की शिकायतों के बीच रविवार को करीब 54 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं,निगम चुनावों को लेकर चुनाव के बाद जारी किए गए सर्वेक्षणों में भाजपा को भारी बढ़त मिलती दिख रही है। बता दें कि सुबह आठ बजे से शुरू हुआ मतदान शाम साढ़े पांच बजे खत्म हुआ। मतगणना 26 अप्रैल को होगी। ऐसे में परिणाम आने में दो दिन से भी कम समय बचा है। वहीं, अरिवंद केजरीवाल नीत आप ने कई ईवीएम के गड़बड़ होने का आरोप लगाते हुए मतदान केंद्रों से मतदाताओं के लौटने का दावा किया है।
270 सीटों पर मतदान शुरू,11 बजे तक 7 फीसद वोटिंग
कड़ी सुरक्षा के बीच दिल्ली के तीनों नगर निगमों के 270 सीटों के लिए सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है लेकिन मतदान की गति बेहद धीमी है। अालम यह है कि 11 बजे तक सिर्फ साढ़े सात फीसद ही मतदान हुआ है। हालांकि 2012 में इस समय तक 54 फीसद मतदान हुआ था। माना जा रहा है कि गर्मी की वजह से दोपहर में मतदान की गति और धीमी हो सकती है। हालांकि, मतदान शाम 5:30 बजे तक चलेगा।
SC का अहम फैसला: रिजर्वेशन वालों को सिर्फ उनके ही कोटे में नौकरी
सुप्रीम कोर्ट ने आरक्षित वर्ग में नौकरी के संबंध में एक अहम फैसला दिया है। कोर्ट ने कहा कि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को उसी वर्ग में ही नौकरी मिलेगी, भले ही उसने सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों से ज्यादा अंक क्यों नहीं हासिल किए हों। जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस एएम खानविल्कर की पीठ ने कहा कि एक बार आरक्षित वर्ग में आवेदन कर उसमें छूट और अन्य रियायतें लेने के बाद उम्मीदवार आरक्षित वर्ग के लिए ही नौकरी का हकदार होगा।
योगेंद्र ने केजरीवाल को पत्र में लिखा- जनता का विश्वास तोड़ना सबसे बड़ा पाप
दिल्ली में एमसीडी चुनाव से एक दिन पहले अरविन्द केजरीवाल के पुराने साथी और स्वराज अभियान के सदस्य योगेंद्र यादव ने सीएम केजरीवाल को एक चिट्ठी लिखी है। योगेंद्र यादव ने अपनी चिट्टी में केजरीवाल को दिल्ली की गंदगी और खराब हालात के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने लिखा कि केजरीवाल ने दिल्ली की जनता का विश्वास तोड़ा है। साथ ही उन्होंने आम आदमी पार्टी के वादों का जिक्र करते हुए लिखा है कि केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से लालच, डर और धमकी देकर वोट हासिल करने की कोशिश की है।
बीजेपी को वोट देंगे तो आने वाले 5 साल में भी होता रहेगा डेंगू और चिकनगुनिया: केजरीवाल
दिल्ली एमसीडी चुनाव से ठीक 2 दिन पहले आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी और कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से बीजेपी-कांग्रेस को वोट न करने की अपील है। केजरीवाल ने कहा कि 10 साल से एमसीडी में बीजेपी की सरकार है। 10 साल में बीजेपी दिल्ली साफ नहीं कर पाई। जो पार्टी 10 साल में मच्छर नहीं हटा पाई, वो आने वाले समय मे दिल्ली कैसे साफ कर पाएगी? अगर आप बीजेपी को वोट देंगे तो आने वाले 5 साल में दिल्ली में ऐसी गंदगी रहेगी कि डेंगू और चिकनगुनिया होता रहेगा।'
शिवराज पाटिल के बेटे की कंपनी पर IT का छापा, 1 करोड़ का कैश बरामद
आयकर विभाग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री शिवराज पाटिल के बेटे के घर पर छापेमारी की। आयकर विभाग की दिल्ली ब्रांच ने एनवी ग्रुप के दिल्ली, पंजाब और चंडीगढ़ ऑफिस में छापेमारी की। छापेमारी में 1 करोड़ रुपये का कैश भी बरामद किया गया है।
होर्डिंग में केजरीवाल को बताया गया झूठों का सरदार
दिल्ली में आपने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता की तस्वीर वाली विवादित होडिंग जरूर देखी होगी। इसको लेकर बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने चुनाव आयोग में शिकायत भी दर्ज कराई थी। गुप्ता ने आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी के होर्डिंग में केजरीवाल के साथ उनकी खराब तस्वीर जानबूझकर लगाई गई है। हालांकि अब दिल्ली में एक होर्डिंग सामने आया है, जिसमें केजरीवाल की खराब तस्वीर लगी है।
दिल्ली महिला कांग्रेस अध्यक्ष बरखा शुक्ला का पद से इस्तीफा
एमसीडी चुनाव से पहले आप और कांग्रेस के लिए रोज नई मुश्किलें खड़ी हो रही हैं। अरविंदर सिंह लवली के भाजपा में शामिल होने के बाद अब महिला कांग्रेस अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कांग्रेस नेता अजय माकन पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं साथ ही राहुल गांधी पर भी निशाना साधा है।
SC ने दी ताज मानसिंह होटल की ई-नीलामी को मंजूरी
सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को पांच सितारा होटल ताज मानसिंह की ई-नीलामी को मंजूरी दे दी है। अदालत ने नई दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) को यह अनुमति तब दी जब निगम ने कोर्ट को बताया कि नीलामी को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और अगले दो हफ्तों में नीलामी हो जाएगी। इस दौरान न्यायालय ने यह भी कहा कि कहा कि अगर टाटा ग्रुप नीलामी के जरिये होटल ताज मानसिंह नहीं हासिल कर पाता है।
IIT दिल्‍ली की छात्राओं का हॉस्टल में ड्रेस कोड लागू करने का विरोध
आईआईटी दिल्ली के एक हॉस्टल के कार्यक्रम में लड़कियों के शालीन और पूरे कपड़े पहनकर आने के फरमान को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। मंगलवार को यह विवाद आईआईटी दिल्ली के हिमदारी हॉस्टल के नोटिस जारी करने से शुरू हुआ। इसमें लिखा था कि 20 अप्रैल को हाउस डे कार्यक्रम में छात्राएं पूरे कपड़े पहनकर आएं। नोटिस पर हॉस्टल की वार्डन श्रीदेवी उपाध्यायुला के हस्ताक्षर हैं।
कांग्रेस के घोषणापत्र की पहली किश्त जारी, इन चार मुद्दों पर होगा विशेष ध्यान
राजौरी गार्डन उपचुनाव में आप से ऊपर रहने के बाद कांग्रेस का हौसला बुलंद है। कांग्रेस को विश्वास है कि दिल्ली नगर निगम चुनावों में वो अपनी खोई ही जमीन हासिल करने में कामयाब होगी। इसी उम्मीद से दिल्ली नगर निगम के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी किया। दिलचस्प ये कि बार-बार सुर्खियां बनाने के लिए घोषणापत्र की पहली किश्त जारी की गई।
MCD चुनाव: BJP ने जारी किया मेनिफेस्टो, 10 रुपये में खाना देने का वादा
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने नगर निगम चुनाव के लिए रविवार को बीजेपी का संकल्प जारी किया। पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में दिल्ली के लोगों से कई बड़े वादे किए हैं। मेनिफेस्टो में आधुनिक मशीनों से दिल्ली की सफाई करने के वादे से लेकर 10 रुपये में खाना देने का वादा किया गया है।
केजरीवाल के 'दुर्योधन' बयान पर बीजेपी ने दर्ज कराई शिकायत
बीजेपी ने चुनाव आयोग, दिल्ली राज्य चुनाव आयुक्त और संसद मार्ग थाने में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। बीजेपी की लीगल कमेटी ने चुनाव आयोग में सीएम केजरीवाल के उस बयान की शिकायत की है जिसमें उन्होंने चुनाव आयोग को धृतराष्ट्र और बीजेपी को दुयोर्धन कहा था। बीजेपी ने इस बयान पर आपत्ति जताते हुए केजरीवाल पर उचित कार्रवाई किये जाने की मांग की है।
दिल्ली चुनाव आयोग से मिले केजरीवाल, वीवीपैट या बैलेट की मांग
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को दिल्ली चुनाव आयुक्त से मिलकर साल 2006 से पहले की जेनरेशन 1 की ईवीएम को एमसीडी चुनाव में इस्तेमाल नहीं करने की गुहार लगाई है। आम आदमी पार्टी ने गुज़ारिश की है कि या तो दिल्ली नगर निगम चुनाव में सभी ईवीएम के साथ वीवीपैट मशीनों का इस्तेमाल किया जाए या फिर पेपर बैलेट से चुनाव कराने के लिए चुनाव को कुछ दिन के लिए आगे बढ़ा दिया जाएं।
केजरीवाल पर विश्वास का वार- अपनों के भ्रष्टाचार पर मौन से सवाल तो उठेंगे ही
आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में शामिल कुमार विश्वास ने इशारों-इशारों में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल, तो राष्ट्रवाद के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। विश्वास ने अपने इस वीडियो में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर केजरीवाल सरकार को घेरते हुए कहा कि अगर आप भ्रष्टाचार से मुक्ति के नाम पर सरकार बनाएंगे और फिर भ्रष्टाचार में अपने ही लोगों के लिप्त पाए जाने पर मौन रहकर उन्हें बचाएंगे तो लोग सवाल पूछेंगे ही।
इंजीनियर हूं, EVM से छेड़छाड़ के 10 तरीके बता दूं: केजरीवाल
आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से छेड़छाड़ की शिकायतों को लेकर आवाज बुंलद की है। उन्होंने कहा कि एक इंजीनियर होने के नाते वह ईवीएम से छेड़छाड़ करने के 10 तरीके जानते हैं। केजरीवाल ने साथ ही आरोप लगाया कि 'ईवीएम पर तमाम रिपोर्ट्स को लेकर चुनाव आयोग आंखें मूंदकर बैठा है। हरियाणा, झारखंड, महाराष्ट्र में बीजेपी जीती तो हमने कुछ नहीं कहा। तब सिर्फ दिल्ली कैंट का ही मामला था, लेकिन अब सबूत सामने हैं।'
MCD चुनाव से पहले केजरीवाल का दांव, बोले- ‘दिल्ली में बनाएंगे SC-ST आयोग’
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संस्थापक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में 23 अप्रेल को होने वाले नगर निगम चुनावों से पहले बड़ा दांव खेला है। केजरीवाल ने कहा है कि वह दिल्ली में एससी और एसटी आयोग बनाएंगे।
राजौरी गार्डन में 'आप' ने मानी हार, सिसोदिया बोले- ‘जनता की नाराजगी कम नही हुई’
उपचुनाव के नतीजे में बीजेपी केजरीवाल से सीट छीनती हुई नजर आ रही है। दिल्ली की राजौरी गार्डन पर हुए विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी की जीत पक्की है। इस सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा आगे चल रहे हैं। वहीं आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार तीसरे नंबर पर चल रहे हैं।
राजौरी गार्डन की जंग में बीजेपी-अकाली-उम्मीदवार ने मारी बाजी, फिसड्डी साबित हुई आप
दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे आ गये हैं। भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल के संयुक्त उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा ने जीत दर्ज की है। तो वहीं आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार की जमानत भी जब्त हो गई है। मनजिंदर सिंह सिरसा ने 14,652 वोटों से जीत दर्ज की।
श्री श्री रविशंकर के कार्यक्रम से हुआ यमुना तट को भारी नुकसान
श्री श्री रविशंकर की ओर से पिछले साल यमुना के तट पर आयोजित तीन दिन के विश्व संस्कृति उत्सव की वजह से यमुना के जल भराव वाले इलाके को भारी नुकसान पहुंचा है। राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) की ओर से इस मामले में गठित की गई समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सांस्कृृतिक महोत्सव के कारण बर्बाद हुए यमुना के डूब क्षेत्र के पुनर्वास में 42.02 करोड़ रुपए का खर्च आएगा और दस साल का समय लगेगा।
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट
दिल्ली के मुख्यमंत्री के खिलाफ एक स्थानीय अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है। असम की कोर्ट ने यह वारंट पिछली सुनवाई में केजरीवाल के अनुपस्थित होने पर जारी किया है।
केजरीवाल के विवादित बोल,धृतराष्ट्र बन गया है चुनाव आयोग-दुर्योधन की कर रहा मदद
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया पर सवाल उठाते हुए विवादित शब्द कह डाले। केजरीवाल ने कहा है कि चुनाव आयोग धृतराष्ट्र बन गया है जो अपने बेटे दुर्योधन को साम दाम दंड भेद करके सत्ता में पहुंचाना चाहता है। केजरीवाल ने कहा है कि कल,पूरे देश में उपचुनाव हुए। धौलपुर में 18 मशीन में गड़बड़ी पायी गई है। ईवीएम की प्रोग्रामिंग में छेड़छाड़ हुई है, इनका कोड बदला गया। अब शक हो रहा है कि चुनाव आयोग जांच क्यों नहीं करा रहा।
37 अरब के फर्जीवाड़े में सुनील मित्तल गिरफ्तार
सोशल ट्रेडिंग के नाम पर 3700 करोड़ रुपए के फर्जीवाड़े में फरार कंपनी के पूर्व निदेशक सुनील मित्तल को एसटीएफ व एसआइटी की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी शुक्रवार शाम सिहानी गेट गाजियाबाद के नवयुग मार्केट के पास से हुई। सुनील मित्तल एब्लेज कंपनी के संचालक व फर्जीवाड़े का मास्टरमाइंड अनुभव मित्तल का पिता है।
दिल्ली में 19 साल के जर्मन सिटिजन पर हमला-लूटपाट, सुषमा ने मांगी रिपोर्ट
यहां एक जर्मन सिटिजन से मारपीट और लूटपाट का मामला सामने आया है। 19 साल के बेंजामिन स्कॉल्ट को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। सुषमा स्वराज ने इस पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेंजामिन ने शुक्रवार रात चांदनी चौक से कश्मीरी गेट तक के लिए रिक्शा किया था।
MCD चुनाव: जदयू उम्मीदवारों के लिए आज से प्रचार करेंगे नीतीश कुमार
दिल्ली नगर निगम चुनाव में जीत हासिल करने के लिए जहां बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी अपनी पूरी ताकत लगा रही है वहीं जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शनिवार को जदयू उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। दिल्ली में 23 अप्रैल को नगर निगम चुनाव होने हैं। नीतीश कुमार दो दिन दिल्ली में रहकर अलग-अलग जगहों पर जदयू के रोड शो में शिरकत करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। यह राष्ट्रीय राजधानी में निकाय चुनाव के लिए जदयू अध्यक्ष का पहला प्रचार अभियान होगा।
केजरीवाल सरकार ने किया संवैधानिक प्रक्रिया का उल्लंघन: शुंगलू
शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट ने एमसीडी चुनावों से पहले दिल्ली की राजनीति गर्म कर रखी है। एक ओर जहां बीजेपी आप पर तो वहीं आप भी बीजेपी पर पलटवार करती नजर आ रही है। गुरुवार को आप नेता आशुतोष ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब-जब चुनाव आते हैं तब-तब बीजेपी ऐसे हथकंडे अपनाती है। आपको याद दिला दें कि शुंगलू रिपोर्ट के आने के बाद दिल्ली सरकार को लेकर कई अहम खुलासे हुए हैं रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली सरकार पर अनियमितता का आरोप लगाया गया है। इस रिपोर्ट में पार्टी के दफ्तर से लेकर अपने लोगों को नियुक्ति देने तक हर किसी चीज पर रिपोर्ट पेश की गई है जिसमें संविधान के नियमों से आगे जाकर इन चीजों को पूरा किया गया।
शुंगलू रिपोर्ट पर बवाल: अजय माकन ने अरविंद केजरीवाल से मांगा इस्तीफा
कांग्रेस के प्रमुख अजय माकन ने शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद आज एक प्रेस कांफ्रेंस में निशाना साधा। उन्हों ने अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि समिति के खुलासों से दिल्लीन सरकार की अनियमितताओं के मामले उजागर हो गए हैं। ककेजरीवाल को अपने गिरेबां में झांककर देखना चाहिए। उन्हों ने मनमाने तरीके से लोगों की नियुक्तियां कीं। बिना एलजी की मंजूरी के मोटी तनख्वााह पर नियुक्तियां की गईं। एक शख्सं के बारे में कहा गया कि उनको महज एक रुपये मासिक वेतन दिया जाएगा लेकिन बाद में उनको 80 हजार रुपये बिना एलजी की मंजूरी के दिया जाने लगा।
एंटी रोमियो-श्रीकृष्ण से जुड़े ट्वीट पर प्रशांत भूषण ने मांगी माफी
यूपी की योगी सरकार के द्वारा गठित किये गये एंटी रोमियो दस्ता में रोमियो की तुलना भगवान श्रीकृष्ण से करने वाले वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने मंगलवार सुबह अपने बयान पर माफी मांग ली है। प्रशांत भूषण ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया कि मुझे लगता है कि रोमियो दस्ता और कृष्ण को लेकर मेरे ट्वीट से लोगों को काफी ठेस पहुंचा, इसलिए मैं उसके लिए माफी मांगता हूं और ट्वीट को भी डिलीट करता हूं।
अश्लील वीडियो लिंक भेजकर किए गए अधिकारियों के कंप्यूटर सिस्टम हैक
सेना के वरिष्ठ अधिकारियों को सीक्रेट सेक्स वीडियो के फर्जी लिंक भेजकर हैकिंग करने का मामला सामने आया है। हैकर सेना की जानकारी हैकर करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। हैकर सीक्रेट सेक्स वीडियो के नाम पर संदिग्ध वेबसाइटों के फर्जी लिंक ई-मेल कर रहे हैं। भारतीय सेना की साइबर सिक्यूरिटी टीम ने इसका खुलासा किया है। हाल ही में भारतीय सेना के चार लेफ्टिनेंट जनरल रैंक के अधिकारियों के कंप्यूटर सिस्टम हैक करने की कोशिश की गई थी। ये अधिकारी दिल्ली स्थित दक्षिण ब्लॉक हेडक्वार्टर में तैनात हैं।
5 मिनट में खत्म हुआ सबसे बड़ा मुकाबला, ब्रॉक लेज़नर बने यूनिवर्सल चैंपियन
WWE के रेसेलमेनिया का सबसे बड़ा मुकाबला चंद ही लम्हों में खत्म हो गया। जिस मैच का सभी को बेसब्री से इंतजार था वह मैच मात्र 5 मिनट तक चला। गोल्डबर्ग और ब्रॉक लेज़नर के बीच खेला गये यूनिवर्सल चैंपियनशिप का मुकाबले में ब्रॉक लेज़नर ने गोल्डबर्ग को मात दी। ब्रॉक लेज़नर ने चैंपियनशिप अपने नाम की।
कांग्रेस ने कहा-EVM का पैरोकार न बने चुनाव आयोग, बैलेट से करवाए चुनाव
हालिया विधानसभा चुनावों में वोटिंग मशीनों में छेड़छाड़ के विपक्ष के आरोपों के बीच कांग्रेस ने आज कहा कि यदि लोकतंत्र के विभिन्न पक्षों को ईवीएम को लेकर आशंकाएं हैं तो आगामी चुनाव मतपत्र से कराए जाएं। पार्टी ने यह भी कहा कि चुनाव आयोग को ईवीएम का पैरोकार नहीं बनना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा, 'लोकतंत्र में चुनाव आयोग अधिक से अधिक सुविधा प्रदान करने वाला हो सकता है। वह लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं को कंट्रोल नहीं कर सकता।
'आप' को चुनाव आयोग का सख्त जवाब- आरोप लगाने की जगह नतीजों पर गौर करें
चुनाव आयोग ने कहा कि आम आदमी पार्टी पंजाब चुनावों में डाले गए वोटों की पुष्टि पेपर ट्रायल के आंकड़े से कराने के लिए राज्य हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सकती है। कड़े शब्दों वाले अपने खत में चुनाव आयोग ने यह भी कहा कि यह AAP के लिए है कि वह यह आत्म विश्लेषण करे कि उनकी पार्टी क्यों उनकी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी।
प्रशांत भूषण ने कहा- लड़कियों को छेड़ते थे भगवान कृष्ण, बीजेपी ने की शिकायत
मशहूर वकील प्रशांत भूषण ने भगवान कृष्ण को लेकर टिप्पणी की है। एंटी-रोमियो स्क्वॉड की आलोचना करते हुए भूषण ने भगवान कृष्ण को छेड़खानी करने वाला बताया। जबकि रोमियो को प्यार करने वाला करार दिया। भूषण की इस टिप्पणी की बीजेपी ने आलोचना की है। बीजेपी के भूपेंद्र यादव ने कहा है कि प्रशांत भूषण पहले भारतीय परंपरा और महाकाव्यों का अध्ययन करें, फिर कुछ बोलें। वहीं पार्टी प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा ने भूषण के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।
MCD चुनाव: AAP में टिकट को लेकर विरोध जारी
आम आदमी पार्टी में पार्षद टिकट को लेकर विरोध जारी है। रविवार को 'आप' समर्थकों ने दिल्ली में पार्टी दफ्तर का घेराव किया। प्रदर्शनकारियों ने पार्टी पर बाहरी शख्स को टिकट देने का आरोप लगाया। इस प्रदर्शन में वजीरपुर के लोग शामिल रहे। झुग्गी-झोपड़ी से आई महिलाएं और बच्चों ने भी घेराव में हिस्सा लिया। इनकी मांग है कि उम्मीदवार झुग्गी में रहने वाला होना चाहिए जबकि पार्टी ने इंडस्ट्री के किसी मालिक को टिकट थमा दिया है।
सभा में मोदी के नारों से झल्लाए केजरीवाल, खुद भी लगाने लगे मोदी-मोदी के नारे
दिल्ली एमसीडी चुनाव में प्रचार के लिए उतरे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक नया रूप सामने आया है। चुनावी सभा के दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाना शुरू कर दिए। इन नारों से झल्लाए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर मोदी के नारों से दिल्ली वालों का हाउस टैक्स माफ हो जाता है तो वो भी मोदी-मोदी के नारे लगाने को तैयार हैं।
आज से हाईवे पर नहीं मिलेगी शराब, दिल्ली की 65 दुकानों पर पड़ेगा असर
सुप्रीम कोर्ट ने एक अप्रैल से नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे के आसपास शराब बेचने पर रोक लगा दी है। कोर्ट के इस फैसले का असर दिल्ली के 65 दुकानों पर पड़ेगा। खबर है कि आज इन इन दुकानों को सील कर दिया जाएगा। दिल्ली में स्टेट हाईवे के निकट 500 मीटर के दायरे में स्थित करीब 50 पबों, रेस्त्राओं और होटलों में आज से शराब नहीं मिलेगी।
एमसीडी चुनाव में भी मोदी के नाम पर वोट मांग रही है बीजेपी
एमसीडी चुनाव के लिए बीजेपी अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। प्रधानमंत्री मोदी इस चुनाव में भेल ही कोई रैली नहीं करेंगे लेकिन बीजेपी उनके चेहरे का इस्तेमाल करेगी। पार्टी एमसीडी चुनाव के मद्देनजर जहां हेमा मालिनी, भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन के अलावा योगी आदित्यनाथ का इस्तेमाल करेगी तो वहीं जनता तक जुड़ने का अभियान भी शुरू किया जा रहा है।
विज्ञापन विवाद में एलजी ने आप से 97 करोड़ वसूलने के दिए निर्देश
उपराज्यपाल अनिल बैजल और अरविंद केजरीवाल के बीच एक महीने में टकराव का दूसरा मामला सामने आया है। बुधवार को उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव एमएम कुट्टी को आम आदमी पार्टी (आप) से विज्ञापन मद में खर्च 97 करोड़ रुपए वसूलने के निर्देश दिए हैं। आम आदमी पार्टी सरकार पर विज्ञापन देने के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी दिशा-निर्देशोर् के उल्लंघन का आरोप है। इसके साथ ही उपराज्यपाल ने संबंधित मामले में जांच के आदेश भी दिए हैं।
नोएडा में नाइजीरियाई छात्रों पर हमले को लेकर सुषमा स्वराज ने मांगी रिपोर्ट
नोएडा में एक छात्र की हत्या के मामले में नाइजीरियाई छात्रों का नाम आने का बाद मामला गर्मा गया है और लोगों के निशाने पर यह विदेशी आ गए हैं। गुस्साए लोगों ने रविवार रात से सोमवार शाम तक 5 अलग-अलग जगहों पर नाइजीरियाई छात्रों को जमकर पीटा और उनकी गाड़ियों में तोड़फोड़ तक की। मामलो के बिगड़ता देख विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्होंने अफ्रीकी स्टूडेंट्स पर हमले की घटनाओं पर उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है।
नकली ट्रैफिक पुलिसकर्मी बनकर कर रहा था वसूली,ऐसे हुआ गिरफ्तार
बीते सात दिनों से विक्की भारत यातायात पुलिस कर्मियों के रोजमर्रा के रुटीन और उनके काम करने के तरीकों के बारे में ध्यान से देख रहा था। ड्यूटी में तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के व्यवहार और हाव-भाव को वह समझ रहा था और यह भी जान रहा था कि अपराधियों का चालान वे कैसे बनाते हैं। अगले सात दिनों में उसने दिल्ली की सड़कों पर यातायात पुलिसकर्मी के रूप में ट्रैफिक तोड़ने वाले लोगों के हजारों रुपए का जुर्माना वसूला था।
आधार ने ढूंढ निकाले मिड डे मील खा रहे 4.4 लाख भूत
12 अंकों की आधार संख्या से झारखंड,मणिपुर और आंध्र प्रदेश के स्कूलों में 4.4 लाख भूत ढूंढ लिए हैं। इनके लिए सरकार मिड डे मील योजना के तहत पैसे भेज रही थी,लेकिन ये बच्चे सिर्फ कागजों पर ही थे। मिड-डे मील स्कीम के तहत सरकार कक्षा एक से कक्षा आठ के छात्रों के लिए मुफ्त में दोपहर का भोजन देती है। इस महीने,केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एचआरडी) ने छात्रों के लिए मिड-डे मील प्राप्त करने के लिए अद्वितीय पहचान संख्या अनिवार्य कर दी है।
अब ड्राइविंग लाइसेंस के लिए भी जरूरी होगा आधार कार्ड
पैन और मोबाइल नंबर के बाद अब ड्राइविंग लाइसेंस के लिए भी आधार कार्ड जरूरी होगा। सरकार यह कदम फर्जीवाड़ा रोकने और एक से ज्यादा लाइसेंस लेने पर लगाम लगाने के लिए कर उठा रही है। इसके बाद लोगों को नया लाइसेंस लेने और लाइसेंस रिन्यू करवाने के लिए भी आधार कार्ड पेश करना होगा। ऐसा होने को बाद किसी भी बायोमेट्रीक पहचान के माध्यम से अपराधिक उद्देश्यों और फर्जी पहचान के लिए बनवाए जाने वालें लाइसेंसों पर लगाम लग सकेगी। जानकारी के अनुसार केंद्रीय सड़क यातायात मंत्रालय ने इस पर काम भी शुरू कर दिया है।
एमसीडी चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल का ऐलान, जीतने पर हाउस टैक्‍स खत्‍म करेंगे
दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को अपनी पार्टी के बड़े चुनावी वादे का ऐलान किया। केजरीवाल ने कहा कि 'अगर दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी जीती तो नगर निगम में घरों पर लगने वाले हाउस टैक्स को ख़त्म कर देंगे और पुराना बकाया भी माफ़ कर देंगे'।
दिल्ली: प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग, झुलसने से मजदूर की मौत
दिल्ली के नरेला इलाके में शुक्रवार देर रात एक प्लास्टिक की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह आग लगने के दौरान फैक्ट्री के अंदर ही था। रात करीब 12 बजे घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी गई। फैक्ट्री में प्लास्टिक का सामान होने की वजह से आग को काबू करने में फायरकर्मियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इसके अंदर रखे गैस सिलिंडर में ब्लास्ट होने से आग देखते ही देखते आसपास की फैक्ट्रियों में भी फैल गई।
MCD चुनाव: केंद्र सरकार ने सभी मंत्रालयों से मांगा कामकाज का ब्योरा
एमसीडी चुनावों के मद्देनजर केंद्र सरकार ने सभी मंत्रालयों से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में किए गए काम और योजनाओं का ब्योरा मांगा है, ताकि इसको एक जगह इकट्ठा कर इसका इस्तेमाल चुनाव प्रचार में बीजेपी के पक्ष में किया जा सके।
बोर्ड की परीक्षाओं की वजह से 22 नहीं 23 अप्रैल को होंगे MCD चुनाव
अगले महीने दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनाव की तारीख में बदलाव किया गया है। 22 अप्रैल को होने वाले चुनाव अब 23 अप्रैल को होंगे, जबकि मतगणना 26 अप्रैल को होगी। पहले 25 अप्रैल को निकाय चुनाव की तारीख सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की वजह से बढ़ाई गई। राज्य चुनाव आयुक्त एसके श्रीवास्तव ने ये जानकारी दी।
महाराष्ट्र के रेजिडेंट डॉक्टरों के समर्थन में दिल्ली के डॉक्टरो ने हेलमेट पहनकर जताया विरोध
दिल्ली एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों ने महाराष्ट्र के डॉक्टरों का समर्थन किया है। सुरक्षा की मांग करते हुए एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों ने हेलमेट पहनकर विरोध जताया। महाराष्ट्र के सरकारी अस्पतालों में लगातार तीसरे दिन काम पर नहीं आने वाले रेजिडेंट डॉक्टरों को बुधवार शाम तक ड्यूटी पर आने या छह महीने का वेतन नहीं दिए जाने की चेतावनी दी गई है। करीब 4,000 डॉक्टर अपने साथियों पर हुए हमलों के मद्देनजर कार्यस्थल पर सुरक्षा की मांग को लेकर सोमवार से विभिन्न सरकारी और नगर निगमों के अस्पतालों में हड़ताल पर हैं। महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (एमएआरडी) के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई में मेडिकल कॉलेजों के करीब 500 रेजिडेंट डॉक्टरों को उनके डीन ने नोटिस जारी किया है।
MCD चुनाव: केग रिपोर्ट होगी 'आप' के खिलाफ भाजपा और कांग्रेस का हथियार
आगामी एमसीडी चुनाव में सीएजी रिपोर्ट पर राजनीति गरम होने जा रही है। जहां एक तरफ कांग्रेस, बीजेपी और आम आदमी पार्टी के ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है, वहीं बीजेपी ने भी दिल्ली सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दरअसल सीएजी की रिपोर्ट इस बार के एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी के खिलाफ एक ऐसा हथियार बन गई है, जिसे बीजेपी और कांग्रेस पार्टी बखूबी इस्तेमाल करने की कोशिश में लगी हैं। इस रिपोर्ट के आने के बाद पहली बार बीजेपी और कांग्रेस दोनों को आम आदमी पार्टी से वही सवाल करने का मौका दिया है, जिसे वो हमेशा से इस्तेमाल करती आई है।
MCD चुनाव: चुनाव आयोग ने सरकारी होर्डिंग्स से 'आम' शब्द हटाने का दिया आदेश
दिल्ली चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य सचिव को आदेश दिया है कि दिल्ली में जितने भी होर्डिंग, डिस्प्ले, बैनर आदि पर 'आम' शब्द लिखा है उसको हटाएं या कवर करें। दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र में आने वाले ऐसे होर्डिंग/नेम प्लेट/बैनर आदि को हटाकर/ढंककर 48 घंटे के भीतर चुनाव आयोग को रिपोर्ट करें। दरअसल- बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने आपत्ति जताई थी कि दिल्ली सरकार की योजना आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक, आम आदमी बायपास एक्सप्रेस सर्विस आदि से 'आम आदमी' शब्द हटाया जाए क्योंकि इससे आम आदमी पार्टी का प्रचार हो रहा है।
MCD चुनाव में BJP टिकट के लिए संघ की शरण में नेता
एमसीडी चुनाव में पुराने पार्षदों का टिकट काटने का ऐलान कर चुकी बीजेपी के लिए नए उम्मीदवार चुनना कठिन साबित हो रहा है. पार्टी ने टिकट की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों को सोमवार तक बायोडाटा जमा करवाने को कहा था. लेकिन ज्यादातर नेता बायोडाटा में जनता की सेवा से ज्यादा संघ के साथ रिश्तों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहे हैं.
मीट कारोबारी मोईन कुरैशी के घर ED का छापा,3 करोड़ की विदेशी मुद्रा जब्त
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने सोमवार को मीट कारोबारी मोईन कुरैशी के दिल्ली स्थित घर पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान अधिकारियों ने कुरैशी के घर से 3 करोड़ रुपये की देशी-विदेशी मुद्रा बरामद की. बरामद रकम को जब्त करते हुए मोईन कुरैशी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. सोमवार को एक बार फिर उस वक्त मीट कारोबारी मोईन कुरैशी जांच एजेंसियों के रडार पर आ गए,जब उनके घर से ईडी अधिकारियों ने करोड़ों की देशी-विदेशी मुद्रा बरामद की.
MCD चुनाव: 'आप' ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट
आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनावों के लिए उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में 14 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। इससे पहले पार्टी 248 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। यानी अब उसे महज 10 सीटों पर उम्मीदवारों का फैसला करना है। आपको बता दे कि एमसीडी की 272 सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया 27 मार्च से शुरू होगी। पर्चा दाखिल करने की आखिरी तारीख 3 अप्रैल है जबकि 8 अप्रैल तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकते हैं। वोटिंग का दिन 22 अप्रैल है और नतीजे 25 अप्रैल को आएंगे।
दिल्ली MCD चुनाव: मौजूदा पार्षदों को टिकट नहीं देगी BJP
अप्रैल में होने वाले दिल्ली एमसीडी चुनावों को लेकर राजधानी में राजनीति गर्मा गई है। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि किसी भी मौजूदा पार्षद को आने वाले चुनावों के लिए टिकट नहीं दिया जाएगा। तिवारी बोले कि वह नये चेहरों के साथ चुनाव लड़ेंगे। वहीं किसी भी पार्षद के रिश्तेदार को भी टिकट नहीं दिया जाएगा।
केजरीवाल ने कहा- बैलेट पेपर से कराए जाएं MCD चुनाव
दिल्ली के आगामी एमसीडी चुनाव में वोटिंग ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर से कराई जा सकती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैलेट पेपर से MCD चुनाव कराने को लेकर मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। पत्र में केजरीवाल ने मुख्य सचिव से कहा है कि वो दिल्ली चुनाव आयोग को बैलेट पेपर से चुनाव कराने के निर्देश दें और इस बार का MCD चुनाव ईवीएम से नहीं होना चाहिए। आम आदमी पार्टी ने पंजाब में हार के बाद ईवीएस पर सवाल उठाए थे।
गोपाल अंसल को काटनी होगी एक साल जेल
उपहार सिनेमा अग्निकांड में लापरवाही के दोषी सिनेमा मालिक गोपाल अंसल को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली। उन्हें एक साल कैद की बाकी सजा भुगतने के लिए जेल जाना होगा। बृहस्पतिवार को सुप्रीम कोर्ट ने बाकी जेल काटने से छूट देने की गोपाल अंसल की मांग ठुकरा दी। हालांकि कोर्ट ने गोपाल को जेल जाने से 10 दिन की मोहलत दे दी है। अब गोपाल को 20 मार्च को आत्मसमर्पण करना होगा। पूर्व फैसले के मुताबिक आत्मसमर्पण करने की अवधि 9 मार्च को समाप्त हो रही थी।
AAP के छह ट्विटर एकाउंट सस्पेंड,केजरीवाल ने लगाया साजिश का आरोप
आम आदमी पाटी के छह ट्विटर हैंडल निलंबित कर दिए गए हैं। इस कार्रवाई से नाराज आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर इंडिया पर हमला बोला है। केजरीवाल ने भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा है कि एक साजिश के तहत प्रतिदिन आप के समर्थकों के अकाउंट निलंबित किए जा रहे हैं। आप के छह ट्विटर हैंडल अब तक निलंबित किए जा चुके हैं। जो पंजाब,हरियाणा,महाराष्ट्र व गोवा से जुड़े थे।
दिल्लीः पानी से भरी बाल्टी में गिरा एक साल का मासूम, मौत
गाजियाबाद से सटे लोनी में एक दिल दहला देने वाला सामने आया है। यहां एक साल के बच्चे की पानी से भरी बाल्टी में गिरने से मौत हो गई। मासूम की इस तरह हुई मौत इलाके के सभी लोग हैरान हैं। मामला लोनी स्थित अशोक विहार कॉलोनी का है। मृतक मासूम का नाम आजम था। बच्चे के पिता मुशर्रफ ने बताया, हादसे के वक्त उनकी पत्नी फातिमा और आजम घर पर थे। उनके अन्य बच्चे ट्यूशन पढ़ने गए हुए थे। फातिमा घर के दूसरे हिस्से में थी कि तभी आजम किसी तरह सीढ़ियां चढ़ते हुए छत पर जा पहुंचा।
डीयू विवाद: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का मार्च, पंजाब तक पहुंचा मामला
दिल्ली यूनिवर्सिटी में सियासत अब भी सुलग रही है। कैंपेस में एबीवीपी का 'सेव डीयू' मार्च शुरू हो गया है.मंगलवार को वामपंथी संगठनों ने एबीवीपी के खिलाफ इसी तरह का प्रदर्शन किया था। विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर डीयू कैंपस में अर्धसैनिक बल तैनात किये गए हैं। रैली के पूरे रूट पर पुलिस की भारी तैनाती है। छात्रों को कानून ना तोड़ने की सख्त हिदायत दी गई है। खबरों के मुताबिक नॉर्थ कैंपस के सभी मेट्रो गेट बंद कर दिये गये हैं। बिग बॉस फेम स्वामी ओम भी प्रदर्शन में शामिल होने कैंपस पहुंचे थे मगर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें लौटा दिया।
रामजस कॉलेज विवाद: मारपीट में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के दो छात्र गिरफ्तार
एबीवीपी ने मारपीट के आरोप में गिरफ्तार अपने दो सदस्य छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की है। एबीवीपी ने प्रशांत और विनायक नाम के इन छात्रों को प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। इन दोनों छात्रों पर कल दिल्ली के खालसा कॉलेज की लालबत्ती के पास वामपंथी छात्रों के साथ हुई मारपीट की घटना में शामिल होने का आरोप है। एबीवीपी ने मारपीट की इस घटना की निंदा करते हुए कहा है कि वो कैंपस में हिंसामुक्त माहौल बनाने के हक में हैं।
DU में दंगल जारी,गुरमेहर ने खुद को कैंपेन से किया अलग,बोली-प्लीज मुझे अकेला छोड़ दें
रामजस कॉलेज में हुई हिंसक झड़प के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय में सियासी दंगल जारी है। ABVP की तिरंगा यात्रा के बाद आज लेफ्ट से जुड़े छात्र संगठन मार्च निकालेंगे। दूसरी ओर एनएसयूआई के कार्यकर्त्ता अनशन करेंगे। इसी बीच कॉलेज में हुई हिंसा के बाद सोशल मीडिया कैंपेन चलाने वाली करगिल युद्ध में शहीद हुए जवान मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने अब खुद को कैंपेन से अलग कर लिया है। आज सूबह एक ट्वीट कर गुरमेहर ने इसकी जानकारी दी। उसने ट्विटर पर लिखा कि मैं खुद को इस कैंपेन से अलग कर रही हूं और ये कैंपेन सिर्फ मेरे लिए नहीं बल्कि सभी छात्र-छात्राओं के लिए है।
सुप्रीम कोर्ट का 23 हफ्ते के भ्रूण के गर्भपात से इंकार,कहा- मां को काेई खतरा नहीं
सुप्रीम कोर्ट ने 23 हफ्ते की गर्भवती महिला के गर्भपात कराने की मांग को खारिज कर दिया है। काेर्ट ने कहा कि बच्चे के जिंदा रहने की संभावना है और इससे मां की जिंदगी को कोई खतरा नहीं है। जानकारी के मुताबिक,एक महिला ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी कि उसे गर्भपात कराने की इजाज़त दी जाए,क्याेंकि उसके गर्भ में पल रहे बच्चे काे डाउन्स सिड्रोम है। मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा,मां के जीवन को किसी भी तरह का खतरा नहीं है।
DU छात्रा गुरमेहर ने ABVP के खिलाफ दर्ज की शिकायत,कहा- गोली खाने को तैयार
एबीवीपी के खिलाफ पोस्ट वायरल होने के बाद अब गुरमेहर कौर ने आरोप लगाया है कि उसे रेप की धमकी मिली है। इसके बाद उसने महिला आयोग के समक्ष इन धमकियों को लेकर शिकायत दर्ज करवा दी है। इससे पहले दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा गुरमेहर मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं भी अपने देश से प्यार करती हूं साथ ही अपने दोस्तो से भी प्यार करती हूं। मैं उनकी अभिव्यक्ति की आजादी का समर्थन करती हूं। चाहे वो एबीवीपी हो या कोई और ऑर्गेनाइजेशन को कनून और व्यवस्था अपने हाथ में लेने का हक नहीं है।
AAP विधायक के भाई ने बुजुर्ग दंपति के साथ की मारपीट
एक बार फिर दिल्ली में आम आदमी पार्टी चर्चा में आ गई है। इस बार आम आदमी पार्टी के एक विधायक के भाई की गुंडागर्दी सामने आई है। दरअसल राजेश ऋषि के भाई राजीव ऋषि पर पड़ोसी बुजुर्ग दंपति के साथ मारपीट और बदसलूकी का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि मारपीट की यह घटना रविवार शाम की है। मिली जानकारी के मुताबिक रविवार शाम विधायक के घर पर उनके कुछ समर्थक आए हुए थे।
सिर्फ गुंडागर्दी करती है अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद: खालसा कॉलेज के प्रोफेसर
रामजस कॉलेज में हुई हिंसक झड़प का भुगतान दिल्ली यूनिवर्सिटी के SGTB खालसा कॉलेज को भी उठाना पड़ा। जब विवाद हुआ उसी दौरान हर साल की तरह इस साल भी खालसा कॉलेज में नुक्कड़ नाटक का आयोजन होना था। इस नाटक में 9 ग्रुप हिस्सा लेने वाले थे, मगर इस आयोजन को रोक दिया गया। खालसा कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर और थियेटर के संयोजक सैकत घोष ने आरोप लगाया कि डूसू से लगातार मिलने वाली धमकियों के बाद कार्यक्रम रद्द किया गया।
नोटबंदी के दौरान 140 करोड़ का 430 किलो सोना बेचा,गिरफ्तार
नोटबंदी के दौरान 140 करोड़ रुपए का 430 किलोग्राम सोना भारतीय बाजार में खपाने के आरोप में नोएडा के श्री लाल महल ज्वेलरी कंपनी के मालिक देवाशीष गर्ग को गिरफ्तार किया गया है। वह पंजाबी बाग दिल्ली में रह रहे थे। 23 दिसंबर 2016 को राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने नोएडा विशेष आर्थिक जोन में कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी कर फर्जीवाड़ा उजागर किया था।
राजधानी दिल्ली में बीच सड़क पर कत्ल
राजधानी दिल्ली में दिनदहाड़े एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। कत्ल की यह वारदात वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश में जुटी है। यह वारदात छावला थाने के रोशनपुरा इलाके की है। मृतक युवक का नाम दिनेश (23 वर्ष) था। रविवार दोपहर दिनेश अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलकर घर लौट रहा था। घर से महज चंद मीटर की दूरी पर बाइक सवार दो हमलावरों ने दिनेश पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं, जिससे दिनेश की मौके पर ही मौत हो गई।
अरविंद केजरीवाल ने इरोम शर्मिला दी 50,000 रुपए की सहायता
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को इरोम शर्मिला की पार्टी को 50 हजार रुपए दिए हैं। इरोम की पार्टी पीआरजेए मणिपुर में चुनाव लड़ रही है। साथ ही केजरीवाल ने ट्वीट कर लोगों से इरोम की पार्टी की मदद करने की अपील की है। केजरीवाल ने ट्वीट किया है,मैं 50 हजार रुपए दान के रूप में देकर उनकी मदद कर रहा हूं,आप लोग भी करें। पीआरजेए पार्टी को लोगों की तरफ से 4.5 लाख रुपय की मदद मिल चुकी है।
भाजपा में शामिल हुए भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन छोड़ी कांग्रेस
यूपी विधानसभा चुनाव 2017 के तीसरे चरण के मतदान के बीच अहम खबर आई है। चर्चित भोजपुरी अभिनेता रवि किशन रविवार को भाजपा में शामिल हो गए। हिंदी व भोजपुरी की फिल्मों में चर्चित चेहरा रहे रवि किशन ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में दिल्ली में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। रवि किशन के भाजपा में शामिल होने के बारे में दिल्ली से सांसद और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पहले ही बता दिया था। तिवारी ने इस संबंध में ट्वीट भी किया था।
मिड डे मील में मिला मरा हुआ चूहा, 9 बच्चे बीमार
मिड डे मील खाने से 9 में बच्चे बीमार दिल्ली हो गए। हैरानी की बात ये है कि बच्चों के खाने में मरे हुए दो चूहे मिले। बच्चों की हालत फिलहाल खतरे से बाहर है। सवाल खाना सप्लाई करने वाले एनजीओ पर उठ रहा है जिसको लेकर राजनीति भी हो रही है।
दिल्ली सीरियल ब्लास्ट: तारिक अहमद डार को 10 साल की सज़ा
देश की राजधानी दिल्ली में 12 साल पहले हुए सीरियल ब्लास्ट के मामले में अदालत अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने तीन आरोपियों में से दो को बरी करते हुए तारिक अहमद डार को दोषी माना है। तारिक को 10 साल की सजा सुनाई गई है। हालांकि, तारिक पहले ही 13 साल की सजा काट चुका है। 2005 में दिवाली से एक दिन पहले हुए इन धमाकों में 60 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। इन धमाकों के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोएबा का हाथ था।
12 साल बाद आज आएगा फैसला,60 की हुई थी मौत
देश की राजधानी दिल्ली में 2005 में धनतेरस के दिन हुए सीरियल ब्लास्ट केस में दिल्ली की अदालत आज सजा सुना सकती है। सरोजनी नगर और पहाड़गंज इलाकों में हुए इन धमाकों में 210 लोग घायल भी हुए थे। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट गुरुवार दोपहर 12 बजे तक फैसला सुना सकती है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश रितेश सिंह सोमवार को ही फैसला सुनाने वाले थे, लेकिन उन्होंने इसके लिए गुरुवार का दिन तय किया था।
अवैध संबंधों के शक में बीवी की हत्या,शव के साथ बनाए संबंध
सात जन्म तक साथ निभाने का वादा करने वाले एक कलियुगी पति ने वेलेंटाइन डे से ठीक तीन दिन पहले मंडावली के चंद्र विहार में अवैध संबंधों के शक में अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। हैवानियत की सारी हदों को पार करते हुए आरोपी ने पत्नी के शव के साथ संबंध भी बनाए। शव के टुकड़े कर उसे ठिकाने लगाने के लिए मंगलवार सुबह जब उसने अपने पड़ोसी व दोस्त से मदद मांगी,तो दोस्त ने पुलिस को सूचना दे दी।
केजरीवाल सरकार के खिलाफ बीजेपी ने राजपथ पर निकाला मौन मार्च
मानसिक रूप से कमज़ोर बच्चों के शेल्टर होम आशा किरण में बच्चों की मौत के मामले को लेकर दिल्ली बीजेपी ने आम आदमी पार्टी की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी की अगुआई में इस मुद्दे पर केजरीवाल सरकार के खिलाफ पार्टी ने राजपथ पर एक मौन जुलूस निकाला और इन मौतों के लिए बीजेपी ने केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराया. पिछले महीने आशा किरण होम में 11 बच्चों की मौत के मामले में तूल पकड़ा था. इस मुद्दे को लेकर बीजेपी लगातार केजरीवाल सरकार पर निशाना साधती रही है.
नर्सरी एडमिशन पर दिल्ली हाईकोर्ट से केजरीवाल सरकार को झटका
दिल्ली हाईकोर्ट ने निजी स्कूलों में नर्सरी दाखिले के लिए केजरीवाल सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देश पर रोक लगा दी है। दिल्ली हाईकोर्ट के इस फैसले के साथ ही केजरीवाल सरकार को झटका लगा है। हाई कोर्ट ने कहा कि सरकार का नोटिफिकेशन पेरेंट्स से उनके अपनी पसंद के स्कूल मे दाखिला का अधिकारों छीन रहा था,लिहाजा इस फैसले पर रोक लगाई जाती है।
वकील रोहित टंडन की 42 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त
नोटबंदी के दौरान करोड़ों रुपये की नकदी रखने के आरोप में गिरफ्तार सुप्रीम कोर्ट के वकील रोहित टंडन की 42 करोड़ रुपये की संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जब्त कर ली है। रोहित टंडन पर कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित कोटक महिंद्रा बैंक की शाखा में करोड़ों रुपये का कालाधन फर्जी खातों में जमा कराकर सफेद कराने का आरोप है। बैंक के मैनेजर आशीष कुमार को भी इस मामले गिरफ्तार किया गया था। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार,रोहित टंडन अपने घर से मिले करोड़ों रुपये के नए और पुराने नोटों का सही स्त्रोत बताने में विफल रहा।
दिल्ली एम्स में बढ़ सकता है इलाज और जांच का खर्च
देश के प्रतिष्ठित अस्पताल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में आने वाले समय में इलाज और जांच का शुल्क बढ़ सकता है। वित्त मंत्रालय ने चिकित्सा संस्थान से शुल्क की समीक्षा और संशोधन के लिए कहा है। एम्स में पिछले 20 वर्षों से इलाज और जांच के शुल्क में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है। एम्स के उप निदेशक वी श्रीनिवास ने कहा कि चिकित्सा संस्थान ने गैर योजना व्यय के रूप में 300 करोड़ रुपये के अतिरिक्त आवंटन की मांग की है।
AAP के पूर्व नेता का दावा,कभी भी बर्खास्त हो सकती है केजरीवाल सरकार
कभी आम आजमी पार्टी को खड़ा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पूर्व आप नेता शांति भूषण ने दावा किया है कि दिल्ली में केजरीवाल सराकर कभी भी बर्खास्त हो सकती है। दिल्ली के रामलीला मैदान आयोजित स्वराज इंडिया की रैली में वरिष्ठ वकील शांति भूषण ने आशंका जताई है कि इस साल में कभी भी केजरीवाल सरकार बर्खास्त हो सकती है। शांति भूषण ने इसके पीछे का मुख्य कारण दिल्ली की आप सरकार द्वारा कानून का पालन न करना बताया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से अप सरकार ने कानून की धज्जियां उड़ाई हैं।
सीरियल ब्लास्ट 2005 मामले में सोमवार को फैसला संभव
राजधानी में वर्ष 2005 में दिवाली से एक दिन पहले हुए सीरियल ब्लास्ट मामले में अदालत सोमवार को अपना फैसला सुना सकती है। इस मामले में लश्कर ए तयब्बा के कथित अतंकी तारिक अहमद डार सहित 3 लोगों पर देशद्रोह,हत्या जैसे संगीन वारदात में मुकदमा चल रहा है। सरोजनी नगर मार्किट,पहाड़गंज सहित तीन जगहों पर हुए एक के बाद एक धमाके में 50 से अधिक लोगों की मौत हुई थी और 100 से अधिक घायल हो गए थे।
उड़ान भरते ही विमान में लगी थी आग बाल-बाल बचे 186 यात्री
आईजीआई एयरपोर्ट से बुधवार शाम उड़ान भरने वाले गो एयरलाइंस के विमान में आग लगी थी। द्वारका इलाके में दो युवकों नितिन और रोहित ने विमान से चिंगारी निकलते देखी थी। यदि उनके माध्यम से समय से पुलिस को सूचना नहीं मिलती और यात्रियों ने सूझबूझ से काम नहीं लिया होता तो विमान में सवार 186 यात्रियों और 6 क्रू मेंबर की जान पर बन आती। दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली गो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या जी 8-557 ने एयरपोर्ट से बुधवार शाम करीब 7.30 बजे उड़ान भरी थी। इसे वापस एयरपोर्ट पर पौने आठ बजे आपात स्थिति में उतारा गया था।
इलाज से पहले डॉक्टर को बतानी चाहिए अपनी फीसः सरकार
एक चिकित्सक को सेवाएं देने से पहले अपनी फीस बतानी होगी। सरकार ने मंगलवार को कहा कि नियमों के अनुसार सेवाएं देने के बाद वे ऐसा नहीं कर सकते हैं। इंडियन मेडिकल काउंसिल (प्रोफेशनल कंडक्ट, एटिक्वेट एंड एथिक्स) रेगुलेशन,2002 में इस बारे में स्पष्ट रूप से कहा गया है। रेगुलेशन के अनुसार,एक चिकित्सक को स्पष्ट रूप से अपनी फीस और अन्य शुल्क को अपने कक्ष और या जिन अस्पतालों में वह दौरा कर रहा,वहां के बोर्ड में लिखना होगा।
37 अरब लूटने वाले महाठग अनुभव मित्तल के 5 ठिकाने सील
3700 करोड़ रुपये के ऑनलाइन घोटाले की जांच में अब यूपी एसटीएफ के साथ-साथ आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी जुट गया है। जांच के दौरान ईडी ने घोटाले के आरोपी मास्टरमाइंड अनुभव मित्तल के 5 ठिकानों को सील कर दिया है। 3700 करोड़ रुपये के ऑनलाइन घोटाले में हर रोज चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। दरअसल ईडी ने अब खुलासा किया है कि ई-कॉमर्स कंपनी के लिए अनुभव साढ़े चार करोड़ रुपये दे चुका था। वहीं ईडी ने अनुभव की कंपनी के एक गोदाम में चीन से मंगवाए गए जूतों की कई पेटियां भी बरामद की हैं।
लाल किले में मिला विस्फोटक और कारतूसों का जखीरा, एनएसजी टीम मौके पर
लाल किले में पुरातत्व विभाग को सफाई के दौरान भारी संख्या में कारतूस और विस्फोटक सामग्री मिली है। मामले की सूचना मिलते ही भारतीय सेना, एनएसजी, दमकल विभाग और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया है। बता दें कि बरामद कारतूसों की संख्या देखकर पुलिस अधिकारी भी हक्के-बक्के रह गए। शुरूआती जांच के बाद पुलिस का कहना है कि बरामद कारतूस और विस्फोटक बेकार हो चुके हैं।
मेट्रो स्टेशन के पास हुई मुठभेड़, इनामी बदमाश गिरफ्तार
राजधानी दिल्ली सोमवार तड़के सुबह गोलियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठी। दरअसल नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन के पास दिल्ली पुलिस और दो बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक बदमाश भागने में कामयाब रहा। पुलिस फरार बदमाश की तलाश कर रही है।
मुगल गार्डन में दिखेगा 'प्रणब' गुलाब, पत्नी शुभ्रा के नाम पर भी फूल
राष्ट्रपति भवन के प्रसिद्ध मुगल गार्डन में इस साल राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उनकी पत्नी शुभ्रा मुखर्जी के नाम पर विशेष गुलाब प्रदर्शित होंगे। ऐसा पहली बार है जब एक विशेष गुलाब का नाम राष्ट्रपति के नाम पर रखा गया है। मुखर्जी के नाम पर जिस गुलाब का नाम रखा गया है, उसका रंग पीला है। वहीं उनकी पत्नी के नाम पर जिस गुलाब का नाम रखा गया है उसका रंग गुलाबी ... बैंगनी है।
हर तरह पर 5 रुपए देने का लालच देकर नोएडा में 3700 करोड़ की ठगी
सोशल नेटवर्किंग के जरिए करीब 7 लाख लोगों से 3700 करोड़ की ठगी का खुलासा हुआ। यह कंपनी दिल्ली से सटे नोएडा में चल रही थी। ठगी का एहसास होने के बाद सैकड़ों लोगों ने कंपनी के बाहर हंगामा किया। पुलिस ने डायरेक्टर समेत तीन को अरेस्ट कर लिया। बताया जा रहा है कि मेंबर बनने के बाद कंपनी अपने यूजर्स को स्मार्टफोन पर लिंक भेजती थी और हर लाइक पर उन्हें 5 रुपए देती थी। लेकिन धीरे-धीरे यूजर्स को रुपए मिलने बंद हो गए।
महिला ने जज को नहीं दिखाया टूटा दांत,बरी हो गए आरोपी
आमतौर पर जज किसी भी आरोपी को सजा देने से पहले सबूतों को अच्छी तरह परख लेते हैं,ताकि किसी बेगुनाह को सजा न मिल सके। ऐसे ही एक मामले में दिल्ली की एक अदालत ने आरोपियों को इसलिए बरी कर दिया क्योंकि पीड़ित महिला झगड़े के दौरान टूटे हुए दांत को जज के सामने पेश नहीं कर सकी। मई 2006 में अपने साथ हुई मारपीट की तथाकथित घटना को लेकर एक महिला ने केस दर्ज करवाया था।
विवाहिता का शारीरिक संबंध बनाने से इन्कार तलाक का आधार : हाई कोर्ट
विवाह के बाद पति से शारीरिक संबंध बनाने से इन्कार करना व पति पर दूसरी महिला से संबंध होने का झूठा आरोप लगाना क्रूरता की श्रेणी में आता है और यह तलाक का आधार है। यह टिप्पणी करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति प्रदीप नंदराजोग व योगेश खन्नाा की खंडपीठ ने एक महिला की याचिका रद कर दी। महिला ने निचली अदालत द्वारा जून 2016 में उसके पति के तलाक आवेदन को स्वीकार करने के फैसले को चुनौती दी थी।
नोएडा में 37 अरब की ऑनलाइन ठगी के मामले मे पुलिस ने 3 लोगो को गिरफ्तार किया
यूपी एसटीएफ की टीम ने दिल्ली से सटे नोएडा में सोशल ट्रेडिंग के नाम पर 37 अरब की ऑनलाइन ठगी के बड़े मामले का खुलासा किया है। एसटीएफ ने इस ठग रैकेट के सरगना समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही कंपनी का बैंक अकाउंट भी एसटीएफ ने सीज करा दिया है, जिसमें पांच सौ करोड़ो की धनराशि जमा है।
मंजीत महाल के पिता की हत्या में आरोपी की पहचान
बाबा हरिदास नगर के मितराऊं गांव में 29 जनवरी को मंजीत महाल के पिता श्रीकिशन के एक हत्या करने वाले एक आरोपी की पहचान हो गई है। आरोपी की शिनाख्त चश्मदीद नौकर ने की है। शुरुआती जांच में परिजनों ने इस मामले में किसी पर शक नहीं जताया था,हालांकि पुलिस में दर्ज प्राथमिकी में इस आरोपी के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया गया है। अब यह भी साफ हो गया है कि इस पूरी वारदात को चार लोगों ने अंजाम दिया था।
हिन्दू धर्म में विवाह एक पवित्र संस्कार है,कोई करार नहीं: हाईकोर्ट
हिन्दू धर्म में विवाह पवित्र संस्कार है,कोई करार नहीं। इसे किसी अनुबंध से बांधा नहीं जा सकता है। दिल्ली हाईकोर्ट ने यह महत्वपूर्ण टिप्पणी की। कोर्ट ने रीति-रिवाज के बगैर अनुबंध के जरिए शादी करने वाली एक महिला को मृतक की पत्नी स्वीकार करने से इनकार करते हुए यह बात कही। अनुकंपा के आधार पर नौकरी मांगी थी: महिला ने दिल्ली सरकार के अस्पताल में काम करने वाले व्यक्ति की पत्नी होने का दावा करते हुए अनुकंपा के आधार पर नौकरी की मांग की थी।
केजरीवाल-कीर्ति आजाद मानहानि मामले में तलब
डीडीसीए और इसके उपाध्यक्ष चेतन चौहान की आपराधिक मानहानि याचिका पर स्थानीय अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और निलंबित भाजपा सांसद कीर्ति आजाद को आरोपी के तौर पर तलब किया है। कोर्ट ने माना कि इनके बयानों से प्रथमदृष्टया डीडीसीए व इसके अधिकारियों की प्रतिष्ठा प्रभावित हुई। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अभिलाष मल्होत्रा की अदालत ने केजरीवाल और आजाद को 18 फरवरी को पेश होने को कहा है। अदालत ने कहा कि प्रथमदृष्टया स्पष्ट है कि क्रिकेट टीम में चयन के बदले आपत्तिजनक मांग वाली टिप्पणी दोस्त से मिली सूचना के आधार पर की गई थी।
अमूल्य पटनायक दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर
अमूल्य पटनायक दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर नियुक्त किए गए हैं। पटनायक वर्तमान में दिल्ली पुलिस में स्पेशल कमिश्नर (जनरल एडमिनिस्ट्रेशन) के पद पर तैनात थे। 1985 बैच के आईपीएस अमूल्य पटनायक मूल रूप से ओडिशा के रहने वाले हैं। वह वर्तमान पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा की जगह लेंगे। आलोक वर्मा को सरकार ने सीबीआई निदेशक पद पर नियुक्त किया है।
EC ने दिया केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश
रिश्‍वत लेकर वोट देने वाले बयान को लेकर आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल मुसीबत में पड़ गए हैं। चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं। केजरीवाल ने 8 जनवरी को गोवा में एक रैली के दौरान कहा था कि वोटर्स दूसरी पार्टी से पैसे लें लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को दें। इस दौरान उन्‍होंने मतदाताओं को यह भी कहा था कि अगर कोई पार्टी वोट के लिए 5 हजार दे तो उससे 10 हजार रुपए मांगे जो नए नोटों में हों।
एम्स ने ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी के लिए दी 2020 की तारीख
ब्रेन ट्यूमर की बीमारी से पीड़ित 65 वर्षीय रामरती देवी बिहार से जल्द इलाज की उम्मीद लेकर एम्स पहुंची। उसकी यह उम्मीद एम्स पहुंचकर टूट गई। यहां उसे ऑपरेशन के लिए तीन साल बाद का समय दे दिया गया। पीड़ित वृद्धा के परिजनों का सवाल है कि ऑपरेशन नहीं हुआ तो तब तक वह जीवित रह पाएगी? ऐसे में यह सवाल उठना लाजमी है कि एम्स ने ऑपरेशन की तारीख दी है या मौत का इंतजार? उस बुजुर्ग महिला का इलाज करने वाले डॉक्टर का कहना है।
पार्टी के लिए घर आई जेएनयू छात्रा से दो अफगानियों ने किया दुष्‍कर्म
अक्‍सर विवादों में रहने वाले दिल्‍ली के जेएनयू की एक छात्रा के साथ दुष्‍कर्म का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार दो अफगान नागरिकों ने पार्टी के लिए घर आई छात्रा के साथ दुष्‍कर्म किया। पीड़‍िता जेएनयू में अंडर ग्रजुएशन की छात्रा है। घटना 12 जनवरी की है जिसके बाद छात्रा ने सफदरजंग एनक्लेव पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई और पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
मच्छर के काटने से मौत है एक दुर्घटना: उपभोक्ता आयोग
बीमाधारकों को लाभान्वित करने वाली एक व्यवस्था के तहत राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग ने कहा है कि मच्छर काटने से मलेरिया के शिकार व्यक्ति की मौत एक दुर्घटना है। न्यायमूर्ति वी के जैन ने कहा,यह स्वीकार करना हमारे लिए मुश्किल है कि मच्छर के काटने की वजह से हुई मौत दुर्घटना से हुई मौत नहीं होगी। उन्होंने कहा,इस बात में बमुश्किल कोई विवाद हो सकता है कि मच्छर का काटना एेसी चीज है जिसकी किसी को उम्मीद नहीं होती और अचानक हो जाती है। आयोग ने कहा,बीमा कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना के अनुसार दुर्घटना में सांप का काटना और कुत्ते का काटना जैसी घटनाएं शामिल हो सकती हैं।
सुप्रीम कोर्ट के गेट पर हेड कांस्टेबल ने की खुदकुशी
दिल्ली पुलिस में तैनात एक हेड कांस्टेबल ने सुप्रीम कोर्ट के गेट पर कथित तौर पर खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि कांस्टेबल का नाम चांद पाल है और वह कांस्टेबल दिल्ली पुलिस की सिक्युरिटी यूनिट में था और सुप्रीम कोर्ट में अप्रैल 2014 से तैनात था।
सुबह-सुबह नजीब जंग से मिले केजरीवाल,बोले- मुझे नाश्ते पर बुलाया था
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार सुबह नजीब जंग से मिलने पहुंचे। दोनों के बीच तकरीबन आधे घंटे मुलाकात चली। मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने मीडिया को कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया। उन्होंने बस इतना कहा कि जंग ने उन्हें नाश्ते पर बुलाया था। नजीब ने पद क्यों छोड़ा इस बारे में सवाल पूछे जाने पर केजरीवाल ने बताया कि उन्हाेंने परिवार और शिक्षा के क्षेत्र में फिर से वापस जाने के लिए पद छोड़ा है।
दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल नजीब जंग का इस्‍तीफा भाजपा बोली-हैरानी नहीं
दिल्‍ली के उप-राज्‍यपाल नजीब जंग ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि जंग ने इस्‍तीफा क्‍यों दिया है क्‍योंकि अभी उनका डेढ़ साल का कार्यकाल बचा हुआ था। राजभवन से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि जंग ने अपना इस्‍तीफा केंद्र सरकार को भेज दिया है। विज्ञप्ति के माध्‍यम से उन्‍होंने केंद्र सरकार के अलावा दिल्‍ली की जनता और मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धन्‍यवाद दिया है। जंग 2013 में दिल्‍ली के उप-राज्‍यपाल बने थे।
नए साल पर केजरीवाल सरकार जनता को देगी बड़ा तोहफा
सर्दियों में पल्यूशन पर कंट्रोल करने और पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा देने के मकसद से दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला किया है। 1 जनवरी से एक महीने तक डीटीसी और क्लस्टर बसों में किराया घटा दिया है। नॉन एसी बसों में 5 रुपये और एसी बसों में केवल 10 रुपये किराया लगेगा,चाहे दिल्ली और उससे सटे इलाकों में कितनी ही दूरी का सफर क्यों न किया जाए।
कोहरे के चलते 34 ट्रेनें लेट,7 का बदला गया समय
कोहरे की वजह से यात्रियों को यातायात सुविधाओं में बड़ी ही परेशानी का सामना करना पड़ता है। राजधानी दिल्ली में आज कोहरे के चलते 34 ट्रेनें लेट हो गई और 7 का समय बदला गया। इस वजह से सफर करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। कोहरे की वजह से लोगों के साथ-साथ रेलवे को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।
किसानों की समस्याओं को लेकर मिलने पहंचे राहुल से मोदी ने कहा मिलते रहा करें
नोटबंदी पर सियासी जंग के बीच आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी किसानों के प्रतिनिधिमंडल की मांगों के साथ शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले। इस मुलाकात में राहुल गांधी पीएम मोदी के सामने किसानों की समस्याओं का मुद्दा उठाया। बताया जा रहा है कि मुलाकात के बाद मोदी ने राहुल से कहा कि मिलते रहा करें।
जारी है कोहरे का सितम 98 ट्रेनें हुईं रद्द
उत्तर भारत के कई हिस्सों में कोहरा छाया रहा,जिसके कारण कई ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया और कई के समय में फेरबदल करना पड़ा। सूत्रों के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश और पंजाब में कहीं बहुत घना तो कहीं कम घना कोहरा रहा। दिल्ली में सुबह हल्का कोहरा रहा लेकिन इसके कारण 98 ट्रेनें रद्द कर दी गईं,जबकि 197 ट्रेनें देरी से चल रही हैं और 2 के समय में फेरबदल किया गया है।
नोटबंदी के बाद ईडी सख्त तलाशी में 1.2 करोड़ रुपए की नगदी जब्त
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटबंदी के मद्देनजर करेंसी एक्सचेंजों,हवाला डीलरों और अन्य के पास कालेधन की थाह पाने के लिए बुधवार को देश भर में 40 स्थानों पर तलाशी ली और 1.2 करोड़ रुपए की नकदी जब्त की। एजेंसी ने नई दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में स्थित एक निजी बैंक के अधिकारियों के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला भी दर्ज किया है। पुराने नोटों को बदलने में कथित अनियमितताओं के लिए आयकर विभाग ने हाल ही में इस बैंक की जांच की थी।
दिल्ली बीजेपी में बड़ा बदलाव मनाेज तिवारी दिल्ली भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष
भाजपा सांसद मनोज तिवारी को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने आज दिल्ली इकाई का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया और नित्यानंद राय बिहार इकाई के अध्यक्ष बनाए गए हैं। तिवारी ने सतीश उपाध्याय की जगह ली है और राय ने मंगल पांडे की जगह ली है। पूर्व अध्यक्षों का कार्यालय बहुत पहले ही समाप्त हो चुका था और बीते कई महीनों से नई नियुक्तियां लंबित थीं।
दिल्ली-एनसीआर में छाया घना कोहरा कई फ्लाइट्स हुईं लेट
दिल्ली-एनसीआर में आज घना कोहरा छाया होने के कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली में ज्यादातर जगहों पर सुबह विजिबिलिटी घटकर 800 मीटर तक रह गई,जबकि एयरपोर्ट पर 400 मीटर के बाद कुछ नजर नहीं आ रहा। घना कोहरा होने की वजह से दिल्ली से रवाना होने वाली आधा दर्जन से ज्यादा उड़ानें लेट हो गई हैं।
LG का बयान, 99% मामलों में केजरीवाल सरकार से सहमत
दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार और लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग की खींचतान जगजाहिर है। केजरीवाल अक्सर केंद्र सरकार और एलजी पर काम नहीं करने देने का आरोप लगाते रहते हैं,लेकिन जंग का कहना है कि वह AAP सरकार के फैसलों के रास्ते में नहीं आते। एलजी नजीब जंग ने कहा कि 99 प्रतिशत मामलों में वह केजरीवाल सरकार से सहमत रहते हैं। सिर्फ 1 प्रतिशत मामलों में ही असहमति होती है।
SBI ने AIIMS में नकदी बांटकर दी लोगों को राहत
पुराने नोट बंद करने के सरकार के फैसले के बाद बैंकों के बाहर लगी लंबी कतारों के मद्देनजर मरीजों और उनके परिजनों को नकदी उपलब्ध कराने के लिए देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अनूठा कदम उठाया है। एसबीआई ने शुक्रवार को एम्स में पीओएस के माध्यम से मरीजों को नकदी उपलब्ध कराने की सुविधा शुरु की। दिल्ली में एसबीआई के क्षेत्रीय प्रबंधन (क्षेत्र-एक) दिनेश कुमार ने कहा कि एम्स में मरीजों की सुविधा के लिए एम्स ओपीडी पर पीओएस के माध्यम से 2000 रुपए तक नकदी निकालने की सुविधा प्रदान की।
डॉक्टर ने किया 500 का नोट लेने से इंकार,बच्चे की गई जान
देशभर में 500 और 1000 के नोट बंद किए जाने की कीमत एक नवजात बच्चे को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। यह मामला मुंबई के गोवंडी का है जहां एक मां और उसके बच्चे को इलाज के लिए जीवन ज्योत हॉस्पिटल एंड नर्सिंग होम में इलाज के लिए लाया गया था। मगर माता-पिता के पास सिर्फ 500 रुपए के नोट थे,जिसे लेने डॉक्टर ने इंकार कर दिया। उसके बाद सही समय पर बच्चे को इलाज न मिलने कारण उसकी मौत हो गई।
जेल भी जाऊंगा,तो जीना हराम कर दूंगा: सिसौदिया
दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने रविवार को क्षत्रिय विचार मंच मंडावली के कार्यक्रम में केंद्र सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि मैं जेल भी जाऊंगा,तो जीना हराम कर दूंगा। दिल्ली की जनता के हितों में हमेशा काम करता रहूंगा। केंद्र सरकार हमें ए.सी.बी.और सी.बी.आई.का डर नहीं दिखा सकती है। ज्यादा से ज्यादा मेरा मंत्री पद छीन लिया जाएगा।
पति को सबक सिखाने के लिए प्रेमी के साथ करने लगी ये काम
बदमाशों के जरिये पति को सबक सिखाने के लिए महिला (30) बचपन के प्रेमी नीरज (30) के साथ मिलकर मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम देने लगी। बदमाशों को सुपारी देने के लिए उसके पास रुपये नहीं थे,जिसके इंतजाम के लिए वह दिल्ली विश्वविद्यालय और मुखर्जी नगर स्थित कोचिंग संस्थानों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं से बहाने से मोबाइल फोन लेकर फरार हो जाती थी। फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली महिला नीरज के साथ मिलकर बिना नंबर प्लेट वाली होंडा कार से वारदात को अंजाम देती थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।