प्रदेश विशेष
सीडी कांड में बैकफुट पर कांग्रेस,आक्रामक होगी भाजपा
रायपुर,31/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> सीडी कांड को लेकर कांग्रेस अब बैकफुट पर आ गई है। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को दिल्ली में प्रदेश प्रभारियों की बैठक तो ली लेकिन इसमें सीडी कांड पर चर्चा तक नहीं हुई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल भी दिल्ली में आला नेताओं को सीडी कांड की जानकारी देने पहुंचे थे,लेकिन उनको भी उल्टे पांव लौटना पड़ा। यही नहीं,दुर्ग में कांग्रेस के किसान सम्मेलन में भी सीडी कांड को लेकर कांग्रेस के किसी बड़े नेता ने न तो सरकार को घेरा,न ही मंत्री राजेश मूणत पर हमला किया। 

दिनभर सीडी कांड पर बैकफुट पर रही कांग्रेस की युवा विंग ने शाम को सीडी का सच मानने से इनकार कर दिया। युवक कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में पोल खोल अभियान चलाने का फरमान जरूर सुनाया गया,लेकिन इसमें कहीं भी सीडी कांड का जिक्र नहीं किया गया। सीडी कांड पर अब भाजपा ने आक्रामक रुख अपना लिया है। भाजपा महिला मोर्चा की पदाधिकारी अब बघेल को चूड़ी भेंट करने जाएंगी। जिला संगठन बूथ स्तर पर सीडी का सच लेकर जनता के बीच जाएगी। 

नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने अपनी राय देकर कांग्रेस की परेशानी बढ़ा दी है। उन्होंने साफ कहा- सीडी जैसे अभिलेख की सबसे पहले जांच करानी चाहिए,फिर सही और गलत ठहराना उचित होगा। किसी का निजी क्षण राजनीति का विषय नहीं बन सकता। हिमाचल दौरे पर गए सिंहदेव ने पहली बार सीडी कांड पर महत्वपूर्ण बयान दिया। उन्होंने कहा कि सीडी का फैसला करने के लिए कोई न्यायाधीश नहीं बन सकता। सीडी नकली या असली है,यह लैब रिपोर्ट से तय होगा। भूपेश बघेल का बचाव करते हुए सिंहदेव ने कहा कि यह पूरी साजिश बघेल को फंसाने के लिए रची गई है।

मूणत ने सामने रखा सीडी का सच
राजधानी में सोमवार को भाजपा की जिला कार्यसमिति की बैठक में भी सीडी पर चर्चा हुई। इसमें वरिष्ठ नेताओं ने पदाधिकारियों को बताया कि भाजपा सरकार को बदनाम करने की साजिश है। मंत्री राजेश मूणत ने पदाधिकारियों के सामने सीडी का सच रखा। कार्यसमिति में असली और नकली सीडी भी पेश की गई।

जोगी ने सीबीआई जांच के लिए सीएम को लिखा पत्र
पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने अंतागढ़ टेप कांड की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को पत्र लिखा है। जोगी ने कहा है कि प्रदेश में एक आपत्तिजनक सीडी सार्वजनिक हुई थी। अंतागढ़ उपचुनाव की सीडी में मुझे और मेरे परिवार पर तथ्यहीन और झूठे आरोप लगाए गए थे। यह सीडी भी फर्जी थी इसलिए इसकी भी सीबीआई जांच कराई जाए।

कांग्रेस ऐसे बैकफुट पर
दिल्ली में राहुल गांधी ने प्रदेश प्रभारियों की बैठक में सीडी कांड की चर्चा नहीं की। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि राहुल गांधी ने सिर्फ नोटबंदी और जीएसटी पर चर्चा की। दुर्ग में किसान सम्मेलन में किसी भी बड़े नेता ने सीडी कांड पर कुछ नहीं कहा। युवक कांग्रेस की बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष उमेश पटेल ने कहा कि सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में पोल खोल अभियान चलाने पर सहमति बनी है,लेकिन इसमें सीडी का कोई जिक्र नहीं किया जाएगा।

बड़े नेताओं से चर्चा नहीं
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि दिल्ली में रविवार देर शाम वरिष्ठ अधिवक्ता और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल से मुलाकात हुई। विवेक तन्खा से भी बातचीत हुई है। अब उनकी तरफ से जो भी कानूनी परामर्श आएगा,उस पर अमल किया जाएगा। किसी भी दूसरे नेता से मेरी मुलाकात नहीं हो पाई।