प्रदेश विशेष
यात्री ने ATM से रुपए निकाल भरा जुर्माना भरा तब जाकर चली मिथिला एक्सप्रेस
मुजफ्फरपुर,02/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> टिकट व जुर्माने को लेकर बिहार के रक्सौल से प. बंगाल के हावड़ा जाने वाली मिथिला एक्सप्रेस रविवार को करीब आधे घंटे तक रुकी रही। ए-1 कोच में सवार यात्री ने ट्रेन से उतर बाहर जाकर एटीएम से रुपए निकाले और फिर जुर्माना भरा,तब जाकर ट्रेन रवाना हुई। मोतिहारी में मिथिला एक्सप्रेस की एसी बोगी ए-1 में वर्धमान जाने के लिए प.बंगाल निवासी संदीप कुमार तिवारी सपरिवार चढ़े। 

आवंटित सीट 24, 25 व 26 पर बैठे। कोच कंडक्टर ने उनसे टिकट मांगा। इस पर उन्होंने मोबाइल में अपलोड काउंटर टिकट की फोटो कॉपी दिखाई। इस पर कंडक्टर ने उन्हें बेटिकट करार दिया और मूल कॉपी दिखाने को कहा। दोनों में मोतिहारी से मुजफ्फरपुर तक बहस होती रही। यात्री ने रेल मंत्री तक को ट्वीट कर कंडक्टर पर वसूली का आरोप लगाया। मंत्रालय से सोनपुर मंडल के अधिकारी को सूचना मिली। 

कंट्रोल ने तत्काल आरपीएफ को सूचना भेजी। इसके बाद जुर्माना तय किया गया। इस बीच जंक्शन पर शाम 4 बजे ट्रेन पहुंची। आरपीएफ के एक जवान के साथ यात्री को एटीएम भेजा गया। शाम 4.30 बजे यात्री एटीएम से चार हजार रुपए लेकर पहुंचा। कंडक्टर को 3600 रुपए जुर्माना देकर रसीद प्राप्त की। इसके बाद कंडक्टर ने तीन सीट उपलब्ध कराई। इसके बाद ट्रेन रवाना हुई।