प्रदेश विशेष
लालू यादव बेटी मीसा के साथ पहुंचे सीबीआई ऑफिस
नई दिल्ली,05/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> रेलवे टेंडर घोटाले में फंसे लालू प्रसाद यादव बेटी मीसा भारती के साथ सीबीआई दफ्तर पहुंचे। इससे पहले सीबीआई ने इस केस में लालू और उनके बेटे तेजस्वी को चार समन भेजा था। लालू से रेलवे के होटल को लीज पर देने के बदले जमीन हासिल करने के मामले में पूछताछ की जानी है। इस मामले में लालू के बेटे तेजस्वी यादव से शुक्रवार को पूछताछ होनी है।

यह है लालू पर आरोप 
ऐसा आरोप है कि रेलवे के दो होटलों को लालू के रेलमंत्री रहते विनय कोचर और विजय कोचर को 60 वर्षों की लीज पर दिया गया था। इन दोनों होटलों की बंदोबस्ती में रेलवे के नियम-कानून को ताक पर रख दिया गया था। लालू पर आरोप है कि उन्होंने कोचर बंधुओं को रांची और पुरी के होटल लीज पर देने के एवज में उनसे पटना के बेली रोड पर करीब तीन एकड़ जमीन हासिल की है। उस जमीन के वर्तमान मालिक तेजस्वी भी हैं। सीबीआई ने होटल लीज मामले में झारखंड से राजद के राज्यसभा सदस्य प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी को भी अभियुक्त बनाया है।

यह है मामला 
लालू यादव एवं उनके परिवार के खिलाफ एक हजार करोड़ की बेनामी संपत्ति का मामला रांची और पुरी से जुड़ा हुआ है। लालू प्रसाद जब रेल मंत्री थे तब रेल मंत्रालय ने रांची एवं पुरी के ऐतिहासिक होटल बीएनआर को लीज पर देने का निर्णय लिया था।