प्रदेश विशेष  :: बिहार
नीतीश पर भड़के लालू,कहा- 7 जनम तक नहीं लूंगा उनका साथ
बिहार में राजद और जदयू का गठबंधन टूटे कई दिन बीत चुके हैं लेकिन इसकी टीस अब भी लालू प्रसाद यादव के दिल में है। उसी टीस के चलते उन्होंने नीतीश पर तंज कसते हुए कहा है कि नीतीश खुद की पहचान खो चुके हैं। अगर नीतीश कोशिश करें तो भी उन्हें अगले सात जनम तक साथ नहीं लूंगा। लालू ने आगे कहा कि नीतीश ने बिहारियों को नीचा दिखाया है।
नीतीश ने कहा- पीएम मोदी साहसी नेता,उनके जैसा कोई नहीं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पटना यात्रा के अगले दिन रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनकी दिल खोलकर तारीफ की। उन्हें साहसी और फ्रंट से लीड करने वाला पीएम बताया। उनके नोटबंदी और जीएसटी संबंधी फैसलों की सराहना की। यह भी कहा कि उन्होंने कई पीएम देखे,पर मोदी उन सबसे अलग हैं। उनके जैसा कोई नहीं। रविवार को पटना के रवींद्र भवन में एक पुस्तक "सवा अरब भारतीयों का सपना" के लोकार्पण के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश ने पीएम के बारे में अपने दिल की बातें कहीं।
अशोक चौधरी को देख बोले नीतीश- उम्मीद है कांग्रेस आपको पार्टी से ना निकाल दे
पटना यूनिवर्सिटी के 100 साल पूरे होने का जश्न मनाया जा रहा है। इस जश्न में हिस्सा लेने के पीएम पीएम मोदी भी पटना पहुंचे हैं। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी संबोधन दिया। इस दौरान एक ऐसी स्थिति भी आई जब हाल ही में बिहार कांग्रेस अध्यक्ष पद से हाल ही में हटाए गए अशोक चौधरी पर उनकी निगाह पड़ी।
पटना यूनिवर्सिटी में पीएम की बड़ी घोषणा देश के विश्वविद्यालय बनेंगे वर्ल्ड क्लास
पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे पीएम मोदी ने देश के विश्वविद्यालयों को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार की भी जमकर तारीफ की। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम केंद्रीय विश्वविद्यालय से आगे की सोच रहे। भारत सरकार एक ऐसी योजना लाई है। जिसके तहत देश के 10 सरकारी और 10 निजी विश्वविद्यालयों को वर्ल्ड क्लास बनाया जाएगा।
गठबंधन के बाद पहली बार आज एक मंच पर नजर आएंगे प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज बिहार के एक दिवसीय दौरे पर होंगे. जहां वह पटना विश्वविद्यालय के शताब्‍दी समारोह को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम में राज्यपाल सत्यपाल मलिक,बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, उपेन्द्र कुशवाहा, रामविलास पासवान मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम सुबह 10.40 बजे पटना यूनिवर्सिटी के साइंस कॉलेज के ग्राउंड में शुरु होगा.
मुंगेर के पूर्व सांसद धनराज सिंह का निधन
मुंगेर के पूर्व सांसद धनराज सिंह का गुरुवार देर रात पटना के बेली रोड स्थित एक अस्पताल में निधन हो गया। वे 72 साल के थे। धनराज सिंह एक बार मुंगेर से सांसद रहे हैं। मूल रूप से वे जमुई के बरहट के रहने वाले थे। पटना में पुनाईचक के मोहनपुर में उनका आवास है। अपने पीछे वे एक पुत्र और 3 पुत्री छोड़ गए हैं। धनराज जनता पार्टी की टिकट पर मुंगेर सीट से चुनाव जीत कर संसद पहुंचे थे। 2005 में भी उन्होंने चुनाव लड़ा था।
पटना यूनिवर्सिटी विजिट करने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे नरेंद्र मोदी
14 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी वर्ष समारोह को संबोधित करने पटना पहु्ँचेंगे. देश के सात सबसे पुराने विश्वविद्यालयों में शुमार पटना यूनिवर्सिटी विजिट करने वाले नरेंद्र मोदी पहले पीएम होंगे. जनवरी 2018 में इस समारोह की समाप्ति पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शिरकत करेंगे. यूनिवर्सिटी से जुड़े लोगों का कहना है कि जवाहर लाल नेहरू ने 1948 में एक बार दरभंगा महाराज से मिलने के उद्देश्य से दरभंगा हाउस विजिट किया था.
पटना यूनिवर्सिटी शताब्दी समारोह,गेस्ट लिस्ट से शत्रुघ्न,लालू,यशवंत नदारद
पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में ना बुलाए जाने पर बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने नाराजगी जाहिर की है. शनिवार को हेने वाले इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे. इस कार्यक्रम में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा को भी न्योता नहीं दिया गया है.
IRCTC होटल घोटाला मामले में लालू के बेटे तेजस्वी की ईडी के सामने पेशी
आईआरसीटी होटल घोटाले की फेर में फंसे लालू परिवार की परेशानी घटती नहीं दिख रही. इस मामले में लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव आज फिर ईडी के सामने पेश होंगे. इससे पहले 6 अक्टूबर को ईडी ने तेजस्वी से लंबी पूछताछ की थी. 8 घंटे चली पूछताछ में जांच एजेंसी ने तेजस्वी यादव से करीब 60 सवाल पूछे थे.
सीपी जोशी हैं कांग्रेस में मची आंतरिक कलह के जिम्मेदार: अशोक चौधरी
बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद कांग्रेस में मची आंतरिक कलह अब चरम पर पहुंच गई है. बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी ने मंगलवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता सी़पी़ जोशी को कांग्रेस में उत्पन्न संकट के लिए जिम्मेदार बताया. उन्होंने कहा कि दूसरी पार्टी से आए लोग उन्हें कांग्रेस की संस्कृति समझा रहे हैं.
बिहार कांग्रेस की बैठक में घमासान चौधरी गुट ने लगाया मनमानी करने का आरोप
बिहार कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं है. सोमवार को पार्टी की अहम बैठक शुरु होने के पहले पार्टी के दो गुटों के समर्थक आपस में भिड़ गए. टकराव को देखते हुए कांग्रेस ऑफिस के बाहर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया. कांग्रेस कार्यकर्ता इस बार को लेकर हंगामा कर रहे थे कि जब डेलीगेट्स के नाम घोषित नहीं किये गए तो फिर बैठक में कौन लोग शामिल हो रहे हैं.
CM नीतीश बोले- सिद्धांतों की बात ना करें शरद,जनता के हित में लिया फैसला
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू के बागी नेता शरद यादव पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि शरद यादव की बातों का नोटिस नहीं लेते क्योंकि उन्होंने अपना सिद्धांत तोड़ा है. पटना में लोक संवाद कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि अब शरद यादव का समाजवादी सिद्धांत से कोई वास्ता नहीं रहा.
पीएम की पहल से चांदनी के घर दिवाली से पहले आई खुशहाली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल ने जिले की एक बेटी की न सिर्फ जीवन दशा बदली,बल्कि गरीबी में जी रहे परिवार में खुशहाली ला दी। शहर के पुरानी गुदरी मोहल्ला निवासी लालबाबू साह का परिवार आज खुशियों से झूम रहा है। पंद्रह दिन पहले ही उनके घर में दिवाली मनाई जा रही है। लालबाबू की बेटी चांदनी कुमारी की नजर में पीएम मोदी सचमुच प्रधानसेवक हैं।
सौ किमी पाइपलाइन बिछा कर हर घर में की जाएगी रसोई गैस की आपूर्ति
केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि डोभी से पटना के नौबतपुर तक गैस पाइपलाइन का काम शुरू हो चुका है। अगली दिवाली तक पटना के हर घर में पाइपलाइन से रसोई गैस की आपूर्ति की जाएगी। गैस पाइपलाइन की योजना पर 2300 करोड़ खर्च होंगे। पटना में स्थानीय स्तर पर पीवीसी पाइप व स्टील पाइप के माध्यम से गैस की आपूर्ति को लेकर 1800 किलोमीटर पाइप बिछाई जाएगी।
नौकर ने राबड़ी देवी को दान दी थी 2.5 डिसमिल जमीन
आयकर विभाग ने जिन तीन संपत्ति को अस्थाई रूप से अटैच किया है उनमें फुलवारीशरीफ मौजा सगुना में राबड़ी देवी के नाम पर 2.5 डिसमिल जमीन भी शामिल है। यह जमीन विधान परिषद के चपरासी व लालू प्रसाद के घरेलू नौकर ललन चौधरी ने राबड़ी देवी को 2014 में दान में दी थी। ललन चौधरी ने फुलवारीशरीफ के एक किसान विष्णुदेव से 30 लाख रुपए में यह जमीन खरीदी थी।
लालू-तेजस्वी के बाद अब तेजप्रताप ने संभाली राजद की कमान
संकट के दौर से गुजर रहे लालू परिवार में अब बड़े बेटे तेजप्रताप ने पार्टी की कमान संभाल ली है. लालू-तेजस्वी के बाद तेजप्रताप ने पार्टी के साथ-साथ विरोधियों पर जुबानी हमले के लिये मोर्चा थामा और संकट से जूझ रही आरजेडी को मजबूत करने के लिये आगे आये. इस कड़ी में शनिवार को खुद तेजप्रताप यादव अचानक से आरजेडी ऑफिस पहुंचे. उन्होंने पार्टी के कार्यालय का औंचक निरीक्षण किया.
भोजपुरी एक्टर की हत्या के बाद बवाल बहनें मांग रहीं इंसाफ
भोजपुरी फिल्मों के हीरो जुनैद उर्फ रॉकी की हत्या से सहरसा में हंगामा मचा हुआ है. रॉकी की तीनों बहनें रो रोकर इंसाफ की गुहार लगा रही है. 15 सितंबर को पुलिस ने रॉकी की लाश तालाब से बरामद की थी. इसके बाद लाश को लावारिश बताकर मामला दर्ज किए बिना ही पोस्टमार्टम करवा दिया गया.
लालू के बाद अब बेटे तेजस्वी की CBI के सामने पेशी
लालू यादव के बाद सीबीआई आज उनके बेटे तेजस्वी यादव से पूछताछ करेगी. गुरूवार को लालू यादव से सात घंटे से ज्यादा पूछताछ की थी. इस दौरान सीबीआई ने चार दर्जन से ज्यादा सवाल दागे और कई सवालो के जवाब लालू ने अपने चिरपरिचित अंदाज मे दिए.
लालू ने क्यों कहा,सच और गुलाब सदा कांटों से घिरे रहते हैं
राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने ट्विटर पर दार्शनिक अंदाज में कहा है कि सच और गुलाब सदा कांटों से घिरे रहते हैं। सांच को आंच नहीं। सत्यमेव जयते. लालू के इस ट्वीट को जबरदस्त रिस्पांस मिला है। 653 लोगों ने अब तक इस ट्वीट को रिट्वीट किया है। वहीं चार हजार से अधिक लोगों ने इसे लाइक किया है। लालू के इस ट्वीट पर लोगों ने कई तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं।
जीएसटी की आईटी व्यवस्था को सरल बनाएं : सुशील मोदी
उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने इन्फोसिस को निर्देश दिया कि जीएसटी की आईटी व्यवस्था को उपयोगकर्ता के लिए सुविधायुक्त सरल बनाएं ताकि छोटे करदाताओं को जीएसटी विवरणी दाखिल करने में कोई कठिनाई नहीं हो। मोदी बुधवार को बेंगलुरु में जीएसटी के क्रियान्वयन में आईटी से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए केंद्र सरकार द्वारा गठित मंत्री समूह की द्वितीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
लालू यादव बेटी मीसा के साथ पहुंचे सीबीआई ऑफिस
रेलवे टेंडर घोटाले में फंसे लालू प्रसाद यादव बेटी मीसा भारती के साथ सीबीआई दफ्तर पहुंचे। इससे पहले सीबीआई ने इस केस में लालू और उनके बेटे तेजस्वी को चार समन भेजा था। लालू से रेलवे के होटल को लीज पर देने के बदले जमीन हासिल करने के मामले में पूछताछ की जानी है। इस मामले में लालू के बेटे तेजस्वी यादव से शुक्रवार को पूछताछ होनी है।
बिहार की इस यूनिवर्सिटी में भगवान गणेश को बना दिया बीकॉम का परीक्षार्थी
बिहार की एलएन मिथिला यूनिवर्सिटी में भगवान गणेश परीक्षार्थी बन गए थे। उन्हें बीकॉम का परीक्षार्थी बना दिया गया था। उनकी फोटो के साथ एडमिट कार्ड जारी हुआ था। परीक्षा से पहले ही मामला सामने आया तो पता चला कि साइबर कैफे वाले की गलती से असली परीक्षार्थी कृष्ण कुमार की जगह भगवान की गणेश की फोटो वाला एडमिट कार्ड बना था।
सत्यपाल मलिक ने ली बिहार के राज्यपाल पद की शपथ
सत्यपाल मलिक ने आज बिहार के 38 वें राज्यपाल के रूप में शपथ ले ली। उन्हें पटना हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश राजेेंद्र मेनन ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। सत्यपाल मलिक कल ही पटना पहुंचे थे,जहां पटना एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका स्वागत किया। नए राज्यपाल के तौर पर सत्यपाल मलिक ने बुधवार से ही अपना पदभार संभाल लिया।
पटना पहुंचे नवनियुक्त राज्यपाल सतपाल मल्लिक नीतीश ने किया स्वागत
बिहार के नवनियुक्त राज्यपाल सतपाल मल्लिक मंगलवार की शाम पटना पहुंचे. पटना एयरपोर्ट पर उनका बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने से स्वागत किया. सीएम ने राज्यपाल से गर्म जोशी से मिलते हुए उन्हें गले भी लगाया. एयरपोर्ट पर राज्यपाल ने नीतीश कैबिनेट के कई मंत्रियों से भी मुलाकात की.
लालू यादव कोर्ट में हुए पेश,मिली नई तारीख
सीबीआई ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव से कहा कि भ्रष्टाचार के कथित मामले में दोनों को पांच और छह अक्टूबर जांच एजेंसी के सामने पेश होना होगा। दोनों नेताओं ने जांच एजेंसी की ओर से पहले दी गई तारीख पर उपस्थित होने में असमर्थता जताई थी। एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि लालू और तेजस्वी को पहले 4 और 5 अक्तूबर को उपस्थित होने को कहा गया था।
स्टेशन पर मोबाइल झपटकर भाग रहा लड़का रंगे हाथ गिरफ्तार
भागलपुर रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को ट्रेन संख्या 13134 से यात्री का मोबाइल झपट कर भाग रहे पीयूष कुमार को जीआरपी ने पकड़ा। वह इशाकचक मोहल्ले का रहने वाला है।
मोहन भागवत का पहली बार दोरा दो दिन के लिए आएंगे बिहार
बिहार में राजग की सरकार बनने के बाद राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत पहली बार चार अक्टूबर को बिहार के दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। भागवत दो दिन बिहार के आरा शहर में रहेंगे। जानकारी के अनुसार संघ प्रमुख 4 अक्टूबर को पटना पहुंचेंगे। यहां से सड़क मार्ग से आरा जाएंगे।
बहु ले गई घसीटते हुए ससुर को थाने
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मिनापुर ब्लॉक में चेगगन नूरा गांव में एक बहू द्वारा अपने ससुर को घसीटते हुए पुलिसथाने ले जाने का मामला सामने आया है।दरअसल चेगगन नूरा गांव की एक महिला घर में शौचालय न होने को अपना अपमान मान रही थी
मिन्हाज खान हत्याकांड के मुख्य आरोपी राजा खान को ग्रामीणों ने किया ढेर
राजद के युवा नेता मिन्हाज खान हत्याकांड का मुख्य आरोपी राजा खान को ग्रामीणों ने पुलिस की मौजूदगी में पीट-पीट कर मार डाला। पुलिस देखती रही और कई संगीन मामलों का चर्चित अपराधी लोगों के हाथों ढेर हो गया। राजा खान पर मिन्हाज की हत्या का आरोप था।
यात्री ने ATM से रुपए निकाल भरा जुर्माना भरा तब जाकर चली मिथिला एक्सप्रेस
टिकट व जुर्माने को लेकर बिहार के रक्सौल से प. बंगाल के हावड़ा जाने वाली मिथिला एक्सप्रेस रविवार को करीब आधे घंटे तक रुकी रही। ए-1 कोच में सवार यात्री ने ट्रेन से उतर बाहर जाकर एटीएम से रुपए निकाले और फिर जुर्माना भरा,तब जाकर ट्रेन रवाना हुई। मोतिहारी में मिथिला एक्सप्रेस की एसी बोगी ए-1 में वर्धमान जाने के लिए प.बंगाल निवासी संदीप कुमार तिवारी सपरिवार चढ़े।
हाईटेंशन वायर की चपेट में आया मुहर्रम का ताजिया दो युवक बुरी तरह झुलसे
बिहार के गोपालगंज में मुहर्रम का ताजिया हाई टेंशन तार की चपेट में आ गया. बिजली की चपेट में आने से दो युवक बुरी तरह से झुलस गए. घायलों को इलाज के लिये पीएचसी में भर्ती कराया गया है जहां दोनों पीड़ित युवकों की हालत पहले से बेहतर है और वो खतरे से बाहर हैं. घटना मांझा के शेखटोली पूर्वी की है. जानकारी के मुताबिक मुहर्रम पर्व के अवसर पर मांझा के शेख टोली में ताजिया निकाला जा रहा था.
समस्तीपुर सदर अस्पताल की व्यवस्था बेहाल
सरकार बदली,सरकार में मंत्री के चेहरे बदले पर जो नहीं बदला वो है व्यवस्था. स्वास्थ्य विभाग व्यवस्था को चका चक करने के बहुत से दावे कर चुका है पर अस्पताल में इसका कोई असर नहीं दिखता. हम बात कर रहे हैं समस्तीपुर सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड की जहां महिलाएं जमीन पर बेसुध पड़ी हैं और डॉक्टर के आने का इंतज़ार कर रही हैं.
4-5 अक्टूबर को बिहार दौरे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत, आरा के यज्ञ में होंगे शामिल
राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत चार अक्टूबर को बिहार के दो दिवसीय प्रवास पर आयेंगे. भागवत दो दिनों तक बिहार के आरा शहर में रहेंगे. जानकारी के मुताबिक वो 4 अक्टूबर को पटना आयेंगे जहां से सड़क मार्ग से आरा के लिये रवाना होंगे. आरा में मोहन भागवत चंदवा में हो रहे अंतरराष्ट्रीय धर्म महासम्मेलन सह यज्ञ में शामिल होंगे. 4 अक्टूबर को संघ प्रमुख आरा में ही रात्रि विश्राम करेंगे.
पटना में उल्लास से झूमे लोग मंदिरों और शक्तिस्थलों लम्बी लगी श्रद्धालुओं कई लाइन
राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में दुर्गा पूजा का उल्लास चरम पर पहुंच गया है. गुरुवार को दुर्गा अष्टमी के अनुष्ठान के साथ पूरे राज्य के सड़कों पर आस्था पर जनसैलाब उमड़ा. पूजा पंडालों, मंदिरों और शक्तिस्थलों पर पूजन के लिए श्रद्धालुओं का रेला दिनभर लगा रहा
लालू ने किया ट्वीट- यशवंत सिन्हा ने सच सामने लाने का साहस दिखाया
नोटबंदी और जीएसटी से अर्थव्यवस्था को बड़ा नुकसान पहुंचा है,ये बात कोई विपक्षी दल का नेता कहता तो केंद्र सरकार इसे खारिज कर देती,मगर भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने इस मामले में अपनी ही सरकार को घेरा तो विपक्षियों ने भी उनकी पीठ थपथपाना शुरू कर दिया। इस मामले में राजेडी प्रमुख लालू यादव ने भी ट्वीट कर यशवंत सिन्हा की तारीफ की है।
गया से एटीएस हत्ते चड़ा तौसीफ एटीएस करेगी बाकि की जाँच
अहमदाबाद ब्लास्ट के आरोपित और गया शहर से गिरफ्तार किये गये तौसीफ मामले को लेकर मंगलवार को पटना एटीएस थाना में केस दर्ज कर लिया गया है साल 2017 में यह थाने का पहला केस है केस दर्ज होने के बाद एटीएस की टीम गया में रहने के दौरान तौसीफ की आतंकी गतिविधियों की जांच करेगी।
सड़क हादसे में राजद नेता दारा यादव की मौत बाकि घायल
सड़क हादसे में मंगलवार को देर रात पूर्व जिला पार्षद सह राजद नेता दारा यादव की मौत हो गई है। हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें से एक को प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया। हादसा डुमरांव-नावानगर मार्ग पर हुआ।
पटना के बच्चों ने मरी बजी स्वच्छता और साफ-सफाई के ऊपर लिखना था निबंध
स्वच्छता और साफ-सफाई पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में जूनियर और सीनियर दोनों ही ग्रुप में बिहार के बच्चे देशभर में अव्वल आए हैं। जूनियर में आठवीं कक्षा के विकास प्रसाद और सीनियर में नौवीं कक्षा की चंद्रकांता नैना ने यह सफलता हासिल की है।2 अक्तूबर को गांधी जयंती पर दिल्ली के विज्ञान भवन में दोनों बच्चों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुरस्कृत करेंगे।
ससुराल में पंखे से लटकी मिली महिला की लाश परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया आरोप
बिहारशरीफ के शेरपुर-सब्जी बाजार में विवाहिता की हत्या किये जाने की सूचना है। महिला की लाश उसके ससुराल में पंखे से लटकी मिली। मृतका के परिजनों ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। मृतका प्रिती कुमारी, धीरज कुमार यादव की पत्नी है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।
तेज़ रफ्तार कार ने 8 कुचला 2 की मौत 6 की हालत गंभीर
क तेज रफ्तार कार ने शुक्रवार को देर शाम सेंट्रल जेल के सामने सड़क किनारे खड़े आठ लोगों को कुचल दिया। इस भीषण हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। छह की हालत गंभीर है हादसे में कार में सवार पांच लोग भी घायल हो गए।
120 टीचर ट्रेनिंग कॉलेज को मिली मंजूरी 12 हज़ार छात्रों का होगा दाखिला
राज्य में 120 टीचर ट्रेनिंग (डीएलएड) कॉलेजों में दाखिले की मंजूरी मिल गई है। शुक्रवार को हुई बिहार बोर्ड शासी निकाय की बैठक में इस पर मुहर लगी है। पिछले दो साल से यहां दाखिल की प्रक्रिया रुकी थी। सत्र 2017-19 से ही इन कॉलेजों में दाखिला शुरू हो जाएगा। इतने कॉलेजों में 8 से 12 हजार छात्रों का दाखिला होगा।
बिहार में उद्घाटन से पहले बहा बांध 40 साल में हुआ था पूरा
बिहार के मुख्यमंत्री भले ही भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात करते हों लेकिन एक ऐसी घटना सामने आई है जिसके चलते विपक्ष को मुद्दा मिल गया है। दरअसल राज्य के भागलपुर में बनी बटेश्वरस्थान पंप नहर परियोजना पर बना बांध उद्घाटन से पहले ही ढह गया।
पोकलेन मशीन के साथ जाला 19वर्षीय युवक बचने में एक ज़ख़्मी
कटिहार रेलवे जंक्शन पर मालगाड़ी पर रखी पोकलेन मशीन में बिजली के हाईटेंशन तार से आग लग गयी। इससे पोकलेन के साथ उसका खलासी झारखंड के कोडरमा निवासी 19 वर्षीय सिनोध कुमार मंडल जलकर राख हो गया। खलासी को बचाने के क्रम में पोकलेन का चालक प्रदीप कुमार भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया।
पांच करोड़ रुपये के चीनी गबन मामले में दबिश के बाद नही मिला आरोपी
फतुहा पुलिस ने सोमवार को मुजफ्फरपुर नगर थाने के साहू लेन निवासी चीनी व्यवसायी राजेश चौधरी के घर पर छापेमारी की। वह उस वक्त घर पर नहीं थे। व्यवसायी पांच करोड़ रुपये की चीनी चोरी के मामले में आरोपित है। वहीं फतुहा पुलिस ने अहियापुर के दादर में आर्म्स एक्ट के आरोपित दीपक कुमार के घर भी छापा मारा,
ऑकेस्ट्रा बार बालाओ के साथ पुलिस वाले को नाचना पढ़ा महँगा मामला दर्ज हुआ सस्पेंड
शराब के नशे में धुत हो ऑकेस्ट्रा में बार बालाओं के साथ ठुमके लगाना बिरौल थाने के जमादार सतीश कुमार को महंगा पड़ गया। इसका वीडियो वायरल होने के बाद आरोपित जमादार के खिलाफ बिरौल थाने में उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे सस्पेंड कर दिया गया है
सिनेमा हॉल मालिक हत्याकांड: विरोध में हजारों की संख्या लोगों ने निकाला कैंडल मार्च
जब तक सिनेमा हॉल मालिक हत्याकांड का उद्भेदन पुलिस नहीं करती है। तब तक राजधानी पटना का बिहटा शहर का व्यवसाय ठप रहेगा। यह निर्णय यहां आयोजित श्रद्धाजलि सभा में व्यवसायी संघ के अध्यक्ष एवं सिनेमा हॉल मालिक निर्भय सिंह को श्रद्धा-सुमन अर्पित करते हुए बिहटा के लोगों ने लिया। यहां आयोजित सभा तथा कैंडल मार्च में लोगो का जन सैलाब उमड़ा पड़ा। मार्च में बिहटा के चौराहा से बाजार तक लगभग एक किलोमीटर तक हज़ारों लोगों ने शिरकत की।
बिहार की इस डॉक्टर बेटी ने विदेश में मचाया धमाल, मैरिड कैटेगरी में फर्स्ट रनरअप रहीं
बिहार के जमालपुर की रहने वाली डॉ. नेहा गुप्ता की खूबसूरती के लोग विदेश में भी कायल हो गए। दरअसल नेहा ने शुक्रवार को रूस के मास्को में आयोजित मिस एंड मिसेज ग्लोबल इंटरनेशनल वर्ल्ड में पार्टिसिपेट किया। नेहा मैरिड कैटेगरी में फर्स्ट रनरअप रहीं।। इतना ही नहीं डा. नेहा को एशिया की विजेता और राइजिंग स्टार का खिताब भी मिला। हालांकि वे कुछ अंक से ग्लोबल इंटरनेशनल वर्ल्ड की विजेता बनते बनते रह गयीं। इस कॉम्पटीशन में दुनियाभर से मैरिड और अनमैरिड महिलाएं शामिल हो रहीं थी
हनीप्रीत को लेकर बिहार के 7 जिलों में अलर्ट
जेल में बंद गुरमीत राम रहीम की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत की तलाश में पुलिस रात-दिन एक कर रही है। हालांकि,अब तक उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया है लेकिन अब पुलिस ने बिहार के 7 जिलों में अलर्ट जारी किया है। पुलिस को शक है कि हनीप्रीत नेपाल भाग सकती है। खबरों के अनुसार हनीप्रीत को लेकर हरियाणा पुलिस ने बिहार पुलिस से संपर्क किया है।
अलग-अलग स्कूलों में नाम बदल कर पढ़ा रहा था अहमदाबाद ब्लास्ट का आरोपी
तौसीफ खां ने सिर्फ अपना नाम नहीं बदला, बल्कि पहचान छुपाने को उसने पढ़ाई का सहारा भी ले रखा था। निजी स्कूल में गणित-विज्ञान का टीचर बना तौसीफ गया के करमौनी गांव में लोगों के बीच अतीक के नाम से जाना जाता था। अहमदाबाद ब्लास्ट के बाद से सुरक्षा एजेंसियां इसकी तलाश में थीं। एडीजी मुख्यालय एसके सिंघल ने बताया कि तौसीफ अहमदाबाद में 2008 में हुए बम ब्लास्ट के बाद से छुपकर गया में रह रहा था। उसके जानने वाले सना खां ने मुमताज पब्लिक हाई स्कूल में उसे शिक्षक की नौकरी दिलाई
वार्ड प्रत्याशी को घर में घुस कर मारी गोली, अंधेरे में गायब हुए आरोपी
पटना सिटी के मालसलामी में वार्ड पार्षद चुनाव में प्रत्याशी रहे सुरेंद्र यादव को अपराधियों ने घर में घुसकर गोली मार दी। गोली मारने के बाद हत्यारों ने धारदार हथियार से सुरेंद्र के गले और चेहरे को काट डाला। पटना पुलिस को चुनौती देने वाली यह वारदात मालसलामी थानांतर्गत जमुनापुर इलाके में शुक्रवार की देर रात हुई। सुरेंद्र मकान में अकेले था। इसी बीच अपराधियों ने आवाज लगाकर दरवाजा खुलवाया। अपराधी जैसे ही सुरेंद्र के घर में घुसे दोनों के बीच बकझक होने लगी।
मेडिकल कॉलेज के कर्मी कर रहे थे शव की चोरी, छात्रों ने जमकर की पिटाई
नालंदा मेडिकल कॉलेज (एनएमसी) के एनाटॉमी विभाग से मॉचरी में रखे शव को चुराकर भाग रहे चोर को कॉलेज के छात्रों ने पकड़कर उसकी जमकर धुनाई कर दी। इस दौरान कॉलेज परिसर में छात्रों व पुलिस के बीच नोकझोंक हुई। इस दौरान मेडिकल छात्रों ने जमकर हंगामा किया। गुस्साये छात्रों ने पुलिस की गाड़ी व एम्बुलेंस को क्षतिग्रस्त कर दिया। बाद में पुलिस के तेवर में आने के बाद छात्र शांत हुए।
सरकारी आवास को लेकर तेजस्वी ने सुनाया अपना फैसला
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने सरकारी आवास को लेकर अपना फैसला सुनाते हुए 1 पोलो रोड के बंगले में रहने से इनकार कर दिया है। बिहार की राजनीति में हुए फेरबदल के बाद सरकार ने तेजस्वी को 1 पोलो रोड का बंगला दिया है जहां पहले सुशील मोदी रह रहे थे, लेकिन तेजस्वी को यह बात हजम नहीं हुई। तेजस्वी ने इसके चलते मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा था, ताकि उन्हें 3 देशरत्न मार्ग के बंगले पर ही रहने की अनुमति दी जाए
इजराइल के राजदूत ने की CM से मुलाकात
इजराइल के राजदूत डेनियल कारमोन ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। मुख्यमंत्री कार्यालय में नीतीश से मुलाकात के दौरान इजराइल के राजदूत ने बताया कि उनके देश के द्वारा भारत में कृषि अनुसंधान के क्षेत्र में सहयोग किया जा रहा है तथा कृषि अनुसंधान केन्द्रों की स्थापना हो रही है। इसके तहत बिहार के नालंदा में सब्जी से संबंधित तथा वैशाली जिले में लीची और आम से संबंधित अनुसंधान केन्द्र स्थापित किए जाएंगे। बिहार में स्थापित होने वाले अनुसंधान केन्द्र सेंटर ऑफ एक्सलेंस केन्द्र रहेंगे।
लापरवाही बरतने के कारण 19 इंजीनियरों पर गिरी गाज
राज्य में आई भयानक बाढ़ के कारण जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ। इस तबाही के लिए सरकार ने लापरवाही बरतने के आरोप में गुरुवार को 19 इंजीनियरों को निलंबित कर दिया। सरकार ने इन इंजीनियरों पर आरोप लगाया है कि इनके द्वारा अपना काम पूरी जिम्मेदारी से नही संभाला गया जिस कारण लोगों को बहुत बुरे दौर से गुजरना पड़ा। जानकारी के अनुसार, इन इंजीनियिरों को सेवा से बर्खास्त भी किया जा सकता हैं। एक महीने के अंदर विभागीय कार्रवाई पूरी होगी।
बुरे फंसे लालू के बेटे तेजस्वी,अब विधायकी पर आया खतरा
आयकर विभाग ने लालू प्रसाद के छोटे बेटे और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की बेनामी तरीके से अर्जित करोड़ों की संपत्ति को न केवल जब्त किया है,बल्कि उनकी धोखाधड़ी को भी पकड़ा है। उपमुख्यमंत्री रहते एबी एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड में लाभ का पद संभालने के कारण उनकी विधानसभा की सदस्यता भी जा सकती है।
घर में मातम का माहोल एक ही परिवार के 6 लोग गंगा में डूबे
पटना के मोकामा प्रखण्ड के मरांची गांव में सुबह गंगा नहाने के दौरान एक ही परिवार के 6 लोग डूब गए। दो की लाश निकाल ली गयी है। 4 की तलाश की जा रही है। मरांची थाना प्रभारी मुन्ना कुमार ने बताया कि महाजाल डाला जा रहा है। स्थानीय स्तर पर गोताखोर लगाये गए हैं।गंगा में बहुत तेज धार नहीं है इसलिए जल्द ही चारों की बॉडी निकाल ली जायेगी।
किसान लगा रहे है चक्कर नहीं लगा अभी तक सोलर पॉवर प्लांट
पिछले साल मुख्यमंत्री नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा योजना के तहत सौर्य ऊर्जा से चलने वाला सोलर पम्प हाउस और रुफ टॉप सोलर पावर प्लांट लगाने के लिए किसानों से आवेदन लिये गये थे। चयनित किसानों को सोलर पम्प हाउस योजना का लाभ मिल चुका है। विडम्बना यह कि सोलर पावर प्लांट के लाभुक किसान अबतक लाभ से वंचित हैं
जमीन विवाद ने लिया हिंसक रूप देवर ने की भाभी की हत्या
अलौली थाना क्षेत्र के भिखारीधाट पंचायत स्थित बुढ़वा पर्री गांव में मंगलवार की रात जमीन विवाद में एक महिला की लाठी से पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। मृतका सीता देवी (40) बुढ़वा पर्री गांव के हरिवंश यादव की पत्नी थी और आरोपी की भाभी थी। सूचना मिलते ही ही अलौली थानाध्यक्ष राजीव कुमार लाल सदबल बुढ़वा पर्री गांव पहुंचकर मामले की छानबीन की
शरद यादव की सदस्यता पर मंडरा रहा खतरा, सचिवालय ने जारी किया नोटिस
जदयू के बागी नेता शरद यादव पर लगातार मुसीबतों का कहर टूट रहा है। राज्यसभा सचिवालय ने शरद यादव को सदस्यता समाप्त करने को लेकर नोटिस जारी किया है जिसमें उन्हें एक हफ्ते में अपना पक्ष रखने को कहा गया है। इससे यह बात साफ होती दिख रही है कि उनकी सदस्यता पर खतरा मंडराने लगा है। इससे पहले चुनाव आयोग ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जदयू को वास्तविक जनता दल मानते हुए शरद यादव के दावे को खारिज कर दिया।
बिहार के 477 गांवों में अब भी नहीं पहुंची बिजली
बिहार में अब तक 477 गांवों में बिजली नहीं पहुंच पाई है। हर घर को बिजली निश्चय योजना के तहत आगामी दिसम्बर के अंत तक बिजली पहुंचा तय हुआ है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शासी निकाय की चतुर्थ बैठक के दौरान सात निश्चय की योजनाओं की प्रगति के साथ-साथ बिहार विकास मिशन के अन्य उपमिशन के कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा की गई।
राजद विधायक को रंगदारी के लिए आया फोन, 20 लाख रूपए की रखी मांग
बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के ढाका विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक फैसल रहमान ने दावा किया है कि उनके मोबाइल फोन पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके 20 लाख रुपए की रंगदारी की मांग की और रंगदारी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। सिकरहना के अपर पुलिस अधीक्षक बमबम चौधरी ने बताया कि विधायक द्वारा इस मामले में शिकायत देने पर प्राथमिकी दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
नीतीश,सुशील के खिलाफ FIR दर्ज होने तक चैन से नहीं बैठेंगे: लालू
आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार और उनके डिप्टी सुशील मोदी के खिलाफ जब तक कथित सृजन घोटाला मामले में एफआईआर दर्ज नहीं हो जाती वे चैन से नहीं बैठेंगे. बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और अपने छोटे पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव,आरजेडी के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह और शिवानंद तिवारी के साथ पत्रकारों को संबोधित करते हुए लालू ने आरोप लगाया कि नीतीश और सुशील को इस घोटाले की पहले से जानकारी थी.
भाजपा के कारण आर्थिक एवं सामाजिक संकट से जूझ रहा देश: लालू
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दे पर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर एक बार फिर तीखा हमला बोलते हुए आज कहा कि यह सरकार निष्क्रियता का स्मारक मात्र बनकर रह गई है। यादव ने ट्विटर पर लिखा कि देश बेतहाशा महंगाई, बेरोजगारी के साथ ही कई तरह के आर्थिक एवं सामाजिक संकट से जूझ रहा है। मोदी सरकार निष्क्रियता का एक स्मारक बन गई है।
लालू की जनसभा को नीतीश ने बताया नुक्कड़ नाटक
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज यहां अपने आवास पर आयोजित लोक संवाद कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत में सृजन घोटाले के विरोध में कल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव की भागलपुर में की गई जनसभा को नुक्कड़ नाटक बताया और कहा कि यह उनके लिए आत्मघाती साबित होगा।
कंटेनर एवं टैक्टर से भारी मात्रा में शराब बरामद
बिहार में वैशाली जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों से पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया है। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि जिले के सहदेई आउट पोस्ट थाना क्षेत्र के मगुराही गांव के निकट एक संदिग्ध कंटेनर को रोककर उसकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान कंनटेनर से 200 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गयी है।
बिहार में 60% घटा शराब पीने से होने वाले दुर्घटनाओं का सिलसिला,वजह शराबबंदी
पिछले एक साल में बिहार में रोड एक्सीडेंट के घटनाओं में 60 प्रतिशत की कमी आई है। सरकार द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 12016 से 2017 तक प्रदेश में हुए कुल रोड दुर्घटनाओं में शराब पीकर होने वाले रोड एक्सीडेंट के मामले में लगभग 60 प्रतिशत की कमी आई है। बिहार में शराबबंदी को 2016 में लागू किया गया था जिसे मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने अपने सरकार की बड़ी उपलब्धि करार दिया था।
तेजस्वी का जमीन-मकान का नहीं छूट रहा लोभ : सुशील मोदी
उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया है कि 27 साल की उम्र में 30 सम्पति के मालिक बने तेजस्वी यादव को जमीन-मकान का इतना लोभ है कि सरकारी मकान छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। कहा कि हजार करोड़ की बेनामी सम्पत्ति खड़ा कर लेने की लालच की वजह से सीबीआई का चक्कर लगाना पड़ रहा है मगर इससे भी वे सबक लेने को तैयार नहीं हैं। श्री मोदी ने कहा कि आखिर रहने के लिए तेजस्वी को कितने मकान चाहिए? उन्होंने कहा कि बालू माफियाओं से एक ही दिन 8 फ्लैट बेच देने के बावजूद राबड़ी देवी 10 फ्लैट की मालिक हैं। कांति सिंह ने मंत्री बनने के लिए जो जमीन सहित मकान गिफ्ट किया वह भी तेजस्वी यादव के नाम से है। प्रभुनाथ यादव से लिखवायी जमीन सहित मकान एके इन्फोसिस्टम को बेच कर और फिर कम्पनी के मालिक बनकर तेजस्वी ने उसे हासिल कर लिया।
60 साल में 58.33 फीसदी बढ़ी बिहार की साक्षरता
सब पढ़ेंगे सब बढ़ेंगे.. कुछ इसी मकसद से सभी को साक्षर करने की शुरुआत हुई। बिहार में भी गांव-गांव में योजना चलाई गई। इसका फायदा भी दिख रहा है। पिछले 60 वर्षों में साक्षरता दर में 58.33 फीसदी की वृद्धि हुई है। हालांकि यह अब भी काफी कम है। जन शिक्षा निदेशालय ने 2017 में 90 फीसदी तक साक्षरता दर बढ़ाने का लक्ष्य रखा है। साक्षरता दर में बढ़ोत्तरी 1951 से वर्ष 2011 के बीच की है।
पूर्व प्रमुख की गोली मार कर हत्या, आपसी रंजिश का मामला
मानसी थाना क्षेत्र के चुकती गांव में शुक्रवार की देर रात सशस्त्र अपराधियों ने पूर्व प्रमुख पप्पू यादव के भाई सुजीत यादव (30 वर्ष) की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या का कारण आपसी रंजिश बताया गया है। गोली सुजीत की दायें पैर में लगी।हालांकि गोली लगने के बाद घायलावस्था में परिजनों द्वारा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया । प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया।लेकिन बेगूसराय ले जाने के क्रम में रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। घटना का कारण आपसी रंजिश बताया। मृतक के भाई अजित कुमार ने बताया कि शुक्रवार की देर रात 14-15 की संख्या में हथियार बंद अपराधियों ने सुजीत को दरवाजे से खींचकर लगभग 50 गज दूर सड़क पर ले गया फिर वहां गोली मार दी। वही गामीणों का कहना था कि दों पक्षों से रोड़ेबाजी व गोलीबारी भी हुई। इसी बीच एक गोली सुजीत के दायें घुटने के पास जा लगी।
रेल हादसों पर बोले लालू- खूंटा बदलने से भैंस ज्यादा दूध नहीं देगी
एक दिन में तीन ट्रेन हादसे होने के बाद एक बार फिर से केंद्र सरकार और रेल मंत्रालय विपक्षी दलों के निशाने पर आ गए हैं। इसी कड़ी में पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री और राजद प्रमुख लालू यादव ने सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने अपने ही अंदाज में ट्वीट करते हुए लिखा है कि दिन में तीन-तीन ट्रेनें पटरी से उतर गईं,इसलिए कहता हूं,खूंटा बदलने से नहीं,संतुलित आहार देने व खुराक बदलने से भैंस ज्यादा दूध देगी।
दोड़ कर कुख्यात को पकड़ा तुरंत मिली पुलिस की वर्दी तभी से बिना वेतन के कर रहे ट्रैफिक का संचालन
बचपन से ही खाकी वर्दी पहनने के जुनुन ने शाहकुंड के तमौनी के रहने वाले चालीस वर्षीय मो. गियास खान की जिंदगी बदल दी। कौन जानता था 14 वर्ष पूर्व एक कुख्यात को दौड़ाकर पकड़ने पर उन्हें तत्काल एसपी उन्हें पुलिस की वर्दी ही भेंट कर देंगे। तभी से मो. गियास ने शहर के सबसे व्यततम चौराहे (खलीफाबाग चौक) पर सुचारू ट्रैफिक का संचालन कर रहे हैं
यौन शोषण से बिन बिहाई किशोरी बनी माँ प्रसव के मौत आरोपी पुलिस की गिरफ्त में
भोजपुर के पीरो थाना क्षेत्र के जैसीडीह गांव निवासी यौन शोषण की शिकार एक बिनब्याही किशोरी मां बन गई। हालांकि प्रसव के बाद पीरो से आरा सदर अस्पताल ले जाये जाने के बाद मां बनी किशोरी की मौत अधिक खून बहने से हो गई। नवजात शिशु को आरा के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। किशोरी की मौत के बाद उसके परिजन बगैर पोस्टमार्टम कराये ही आरा सदर अस्पताल से उसका शव लेकर चले गये।
लालू और तेजस्वी यादव बड़ी मुश्किलें सीबीआई रेलवे होटल टेंडर घोटाले में भेजा समन
लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव में भेजा समनकी मुश्किलें कम नहीं होती दिख रही हैं। बीते दिनों उनकी बेटी मीसा भारती के दिल्ली वाले फॉर्म हाउस को ईडी ने कुर्क किया और आज खबर आ रही है कि सीबीआई ने दोनों को रेलवे होटल टेंडर घोटाले में समन भेजा है
नहीं लगवाते है इस गाँव के लोग बच्चो को टिका, जाने क्या है कारण
औराई के पटोरी मधुबन गांव इसके आसपास के पंचायतों में टीकाकर्मियों को देखते ही लोग अपने बच्चों को घर में छुपा देते है। मई में टीकाकरण के बाद तीन बच्चों की मौत के बाद यह स्थिति बन गयी है। हाल यह है कि जन प्रतिनिधियों के कहने पर यहां ग्रामीण अपने बच्चों को टीका नहीं दिलवा रहे है
इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी
मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी त्रिभुवन यादव ने बुधवार को इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य निर्मल कुमार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। प्राचार्य को कोर्ट में उपस्थित होने के लिए पहले सम्मन जारी किया गया था लेकिन नोटिस रिसिव करने के बाद भी कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए
गया रोडरेज केस: रॉकी यादव को फांसी या उम्रकैद, गया कोर्ट का फैसला थोड़ी देर में
गया के चर्चित रोडरेज मामले में सभी दोषियों की सजा पर एडीजे-वन की अदालत बुधवार की दोपहर फैसला सुनाएगी। अदालत सूत्रों ने बताया कि शहर के प्रसिद्ध व्यवसायी श्याम सुंदर सचदेव के पुत्र आदित्य सचदेव की हत्या मामले के दोषी राकेश रंजन यादव उर्फ रॉकी यादव, उसके चचेरा भाई राजीव कुमार उर्फ टेनी यादव और उसकी मां मनोरमा देवी का सरकारी बॉडीगार्ड राजेश कुमार को प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सच्चिदानंद सिंह की अदालत से फांसी या आजीवन कारावास की सजा सुना सकती है।
बिहार में कांग्रेस को टूट से बचाने में जुटे राहुल, विधायकों से करेंगे मुलाकात
बिहार में कांग्रेस विधायकों के टूट की खबरें लगातार तूल पकड़ती जा रही हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी विधायकों की शंकाओं को दूर करने के लिए बुधवार को उनसे मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात के जरिए वह विधायकों में टूट का कारण जानने की कोशिश करेंगे। वह जानना चाहतेे हैं कि किस लोभ के कारण विधायक पार्टी को छोड़कर जदयू में शामिल होेना चाहते हैं।
बिहार में बाढ़ के चलते आधा दर्जन एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द
बिहार में बाढ़ के चलते उत्तर रेलवे ने आधा दर्जन एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द कर दिया है। जानकारी के अनुसार ट्रेन नंबर 15651 गुवाहटी एक्सप्रेस (11 सितबर तक ), 15653 गुवाहटी-जम्मू एक्सप्रेस (13 सितंबर तक), 12407 नई जलपाईगुड़ी-अमृतसर एक्सप्रेस (13 सितंबर तक ), 15655 कामाख्या-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस (10 सितंबर तक), 15909-10 डिब्रूगढ़-लालगढ़ एक्सप्रेस (8 से 15 सितम्बर तक), 15903 डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस (8-11-15 सितम्बर तक), 15933 डिब्रूगढ़-अमृतसर एक्सप्रेस को 12 तक रद्द कर दिया गया है।
शरद ने कहा- जदयू से आजाद हूं, अपने सिद्धांतों से नही करुंगा समझौता
जदयू से बागी हो चुकें नेता शरद यादव ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि वह अब जदयू से आजाद हो चुकें हैं और वह किसी भी परिस्थिति में अपने सिद्धांतों से कोई समझौता नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि देश की स्थिति नाजुक है। ऐसी स्थिति में देश में साझी विरासत की आवश्यकता है। शरद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बिगड़े संबंधों पर कुछ कहने से मना कर दिया।
अवैध कब्जा हटाने पहुंची टीम पर पथराव; गाड़ियां फूंकी, पुलिस ने की फायरिंग
बिहार की राजधानी पटना के राजीव नगर की घुड़दौड़ रोड पर अतिक्रमण हटाने गई टीम पर उग्र लोगों ने पथराव कर दिया जिसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ी। नगर पुलिस अधीक्षक डी. अमरकेश ने यहां बताया कि हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों के साथ अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर स्थानीय लोगों ने पथराव किया जिसमें दीघा के थाना प्रभारी राजेश दूबे के सिर पर चोट लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गए।
मनी लॉन्ड्रिंग केस: लालू की बेटी मीसा का फॉर्महाउस जब्त
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव की सांसद बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार का दक्षिणी दिल्ली के पालम के बिजवासन में स्थित फॉर्महाऊस जब्त कर लिया है। ईडी ने यह कार्यवाही धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत की है। यह फॉर्महाऊस मीसा भारती और उनके पति का है।
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने मोदी पर किया हमला कहा प्रधानमंत्री दे इस्तीफा
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने मोदी कैबिनेट में चल रहे फेरबदल को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए,मंत्रियों के इस्तीफा देने से कुछ नही होगा। लालू ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम के मंत्रियों को अपने मन से कपड़े पहनने तक का अधिकार नही है
नवविवाहिता महिला की संदिग्ध स्थिति में मौत कमरे में लगाई फाँसी
पीरपैंती के बाखरपुर ओपी क्षेत्र के बाबूपुर दियारा में नवविवाहिता सलिता देवी की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। वह रात में अपने कमरे में सोई थी। सुबह में उसकी भाभी के मोबाइल पर फोन आया तो छोटा भाई जगाने गया। नहीं उठने पर बगल के कमरे में सोए पिता बलदेव मंडल जगाने गए तो देखा उसके गले में दुपट्टा लिपटा हुआ है
पत्नी के साथ थे भाई के अवैध संबंध तो आँखों में डाला तेजाब
पत्नी के साथ अवैध संबंध होने का कथित आरोप लगाते हुए एक युवक अपने ही सौतेले भाई की आंखों में तेजाब डालकर बुरी तरह से घायल कर दिया। यह घटना गुरुवार की शाम हिलसा थाना के बारा बिगहा गांव में हुई। घायल रामपाल के मुताबिक वह अपने पिता और भाई के साथ असम में रहता है।
अब तो शहाबुद्दीन को पार्टी से निकालने की हिम्मत दिखाएं लालू: सुशील मोदी
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को सजायफ्ता मोहम्मद शहाबुद्दीन को पार्टी से बाहर करने की चुनौती देते हुए आज कहा कि बहुचर्चित तेजाब हत्याकांड में पूर्व सांसद की उम्रकैद की सजा बरकरार रखने के उच्च न्यायालय के निर्णय के बाद तो यादव ने उन्हें पार्टी से निकालने का साहस दिखाएं।
शराबबंदी के बावजूद सरकारी दफ्तर में शराब पीते चार कर्मचारी गिरफ्तार
बिहार में शराबबंदी लागू होने के बावजूद चार सरकारी कर्मचारियों को दफ्तर में शराब पीते हुए पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा। यह चारों पटना जीपीओ में सहायक के रुप में काम करते हैं। पुलिस कोे किसी ने गुप्त सूचना दी जिसके चलते उन्होंने जीपीओ दफ्तर मे छापा मारा। दफ्तर के एक कमरे में इन चारों अधिकारियों को शराब पीते हुए पाया गया। गिरफ्तार कर्मचारियों के नाम अनिल कुमार, अमित कुमार, राजीव कुमार और नवलकिशोर हैं।
चारा घोटाला मामला: रांची हाइकोर्ट ने लालू को दिया बड़ा झटका
राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका देते हुए रांची हाइकोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया है। हाइकोर्ट ने चारा घोटाले की सुनवाई सीबीआई के जज शिवपाल सिंह की अदालत से ट्रांसफर करने की याचिका को खारिज किया हैै। हाइकोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह ने मेरिट के आधार पर यह याचिका खारिज कर दी।
तेजाब हत्याकांड में शहाबुद्दीन की उम्रकैद बरकरार
पटना हाईकोर्ट ने सीवान के चर्चित दोहरे तेजाब हत्याकांड में पूर्व सांसद मो.शहाबुद्दीन को राहत नहीं दी। कोर्ट ने सांसद समेत मुन्ना मियां उर्फ सोनू उर्फ आरिफ हुसैन, शेख असलम उर्फ असलम मियां व राजू कुमार साह को मिली आजीवन कारावास की सजा में हस्तक्षेप से इनकार कर दिया। अदालत ने सभी आपराधिक अपील को खारिज करते हुए 49 पन्ने का आदेश बुधवार को सुनाया। न्यायमूर्ति किशोर कुमार मंडल तथा न्यायमूर्ति संजय कुमार की खंडपीठ ने मामले पर सुनवाई की।
नीतीश ने सिद्धांतों को त्याग खुद छोड़ी पार्टी की सदस्यता: शरद यादव
जदयू में मचे घमासान में शरद यादव और नीतीश कुमार खेमे के बीच स्वेच्छा से सदस्यता छोड़ने के मुद्दे पर घमासान शुरू हो गया है। नीतीश कुमार खेमा इस मुद्दे पर शरद यादव की राज्यसभा सदस्यता रद्द कराना चाहता है। नीतीश खेमे के नेताओं का दावा है कि राजद की रैली में जाकर शरद यादव ने पार्टी के फैसले और संविधान का उल्लंघन किया है और इसे उनका स्वेच्छा से पार्टी छोड़ना माना जाए।
गया रोडरेज केस:आदित्य सचदेवा को मिलेगा इंसाफ,आज आएगा फैसला
बिहार के चर्चित आदित्य सचदेवा हत्याकांड में आज फैसला आएगा। साल 2016 के 7 मई को जदयू की एमएलसी मनोरमा देवी के बेटे रॉकी यादव ने आदित्य की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 16 महीने बाद उस मामले में फैसला आ रहा है। आदित्य की मां ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि हमारे साथ न्याय होगा।
सवाल का जवाब देने में मीसा ने राबड़ी का किया सहयोग
आयकर दफ्तर में मंगलवार को सुबह 10 बजे ही विभाग के सभी अधिकारी व कर्मचारी आ गए थे। पूरे ऑफिस में गहमा-गहमी का माहौल था। पलिस भी तैनात की गई थी। नई दिल्ली आयकर विभाग के संयुक्त आयुक्त रितु सिंह शर्मा व उपायुक्त शैलेन्द्र कुमार सोमवार को ही पटना आ चुके थे। दोनों अधिकारियों के लिए तृतीय तल्ले पर अलग-अलग कमरे की व्यवस्था की गई।
शहाबुद्दीन पर पटना हाईकोर्ट का फैसला आज, सीवान स्पेशल कोर्ट के फैसले के खिलाफ दी थी याचिका
बिहार के चर्चित तेजाब कांड में आज फैसला आएगा। इस मामले बाहुबली और पूर्व सांसद पर पटना हाई कोर्ट फैसला लेगी। सीवान की स्पेशल कोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए शहाबुद्दीन ने पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर आज फैसला आएगा। आपको बता दें कि हाईकोर्ट ने 30 जून 2017 को ही शहाबुद्दीन की सजा पर फैसला सुरक्षित कर लिया था।
बाढ़ का पानी निकलते ही फारबिसगंज में डायरिया का प्रकोप, 500 बीमार
बाढ़ का पानी सिमटते ही फारबिसगंज के ग्रामीण इलाकों में डायरिया का प्रकोप फैल गया है। करीब 500 बच्चे, महिला व पुरुष डायरिया से आक्रांत हैं। स्थानीय ढोलबज्जा पंचायत का नवटोलिया गांव डायरिया के आगोश में सिमट गया है। करीब 500 की संख्या में बच्चे, महिला एवं पुरुष डायरिया से आक्रांत हैं।
शरद यादव को लेकर राजनीति गरमाई, राजद नेता ने लगाई जदयू नेताओं को फटकार
राजद की भाजपा भगाओ, देश बचाओ रैली मे जदयू से बागी हुए नेता शरद यादव के शामिल होने पर राजनीति बहुत गरमाई हुई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार लगातार शरद यादव पर हमला बोल रही है। राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि दल बदल कानून के चलते शरद यादव के खिलाफ कार्रवाई के बयानों का कोई अर्थ नही बनता है।
बिहार में बाढ़ से अब तक 514 की मौत, यूपी में भी आंकड़ा पहुंचा 102 तक
बिहार में बाढ़ से मरने वाले लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। हाल में 32 लोगों की मौत के बाद मरने वालों का कुल आंकड़ा 514 तक पहुंच गया है। वहीं, पड़ोसी राज्य उत्तरप्रदेश में ये आंकड़ा 102 तक पहुंच गया है। हालांकि कम बारिश के कारण पूर्वोत्तर के असम और पश्चिम बंगाल में स्थिति में सुधार हुआ है।
राम रहीम की गिरफ्तारी से बिहार के इस इलाके के समर्थकों पर टूटा कहर
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने साध्वी बलात्कार मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 20 साल की सजा सुनाई है। उनकी गिरफ्तारी से बिहार के भागलपुर जिले के नाथनगर के गोसाईंदासपुर गांव में बाबा के भक्तों पर कहर टूट चुका है। जानकारी के अनुसार गिरफ्तारी के बाद डेरा की सारी संपत्ति को सीज कर दिया गया है।
राजद की रैली में ममता बैनर्जी ने कहा- देश की सुरक्षा के लिए भाजपा को भगाना जरुरी
आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) की रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने भाजपा पर कड़े शब्दों से वार किया है। उन्होंने राजद की 'भाजपा भगाओ-देश बचाओ' का समर्थन करते हुए कहा है कि देश की सुरक्षा के लिए भाजपा को भगाना जरुरी है। भाजपा देश के लिए एक खतरा बनती जा रही है।
शरद ने स्वत: पार्टी छोड़ी, राज्यसभा सदस्यता भी खोएंगे-त्यागी
जनता दल यूनाइटेड(जदयू) के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद यादव ने राष्ट्रीय जनता दल(राजद) की रैली में शामिल होकर राज्यसभा का सदस्य बने रहने की योग्यता खो दी है।
बिहार और उत्तर प्रदेश की जनता एकजुट होकर भाजपा को पछाड़ देगी- अखिलेश
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव ने पटना में हुई राजद की रैली में भाजपा पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि जब बिहार और उत्तर प्रदेश की जनता एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ खड़ी हो जाएगी तो भाजपा को दुम दबाकर भागना ही होगा।
भाजपा भगाओ,देश बचाओ रैली में बरसे तेजस्वी
आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव आज पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में होने वाली भाजपा भगाओ,देश बचाओ रैली करने जा रहे हैं. इस रैली को रैली को न केवल लालू यादव के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है बल्कि इसे उनकी राजनीतिक साख और राजनीतिक पूंजी से जोड़कर भी देखा जा रहा है.
विपक्षी एकता चकनाचूर,लालू की रैली को इन दिग्गजों ने दिखाया अंगूठा
आरजेडी की पटना में 27 अगस्त को होने वाली रैली में कांग्रेस के शीर्ष नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी के अलावा बीसएपी प्रमुख मायावती के भाग नहीं लेने से विपक्षी एकता को मजबूत करने की कोशिश को झटका लगा है. इस पर जेडीयू ने तंज भी किया है. हालांकि विपक्ष ने दावा किया है कि इस रैली से विपक्ष,बीजेपी के खिलाफ नए सिरे से बिगुल फूंकेगा. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को नार्वे की राजधानी ओस्लो के लिए रवाना हो गए.
लालू यादव की भाजपा भगाओ,देश बचाओ रैली आज
आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव आज पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में होने वाली ‘भाजपा भगाओ, देश बचाओ’ रैली करने जा रहे हैं. इस रैली को रैली को न केवल लालू यादव के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है बल्कि इसे उनकी राजनीतिक साख और राजनीतिक पूंजी से जोड़कर भी देखा जा रहा है.
सीमांचल दौरे के बाद पीएम मोदी ने बिहार को दिए 500 करोड़
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार सरकार को बाढ़ से बचाव के लिए तत्कालीन राहत के रूप में 500 करोड़ की राशि दी। उन्होंने हरसंभव मदद का भरोसा भी दिया। मुख्यमंत्री,उपमुख्यमंत्री और उच्चाधिकारियों के साथ बाढ़ से हुए नुकसान की जानकारी लेने के बाद दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने कहा कि क्षति के पूरे आकलन के बाद यह राशि और बढ़ाई जाएगी।
CBI ने NGO और बैंक ऑफ बड़ोदा के डायरेक्टर के खिलाफ दर्ज की FIR
भागलपुर में हुए 1300 करोड़ से ज्यादा के सृजन घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर ली है। जांच एजेंसी ने सृजन महिला विकास समिति के अलावा बैंक ऑफ बड़ोदा के पूर्व डायरेक्टर के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है उनमें भागलपुर स्थित बैंक पूर्व डायरेक्टर के अलावा सरहसा के जमीन अधिगृहण दफ्तर के पूर्व कैशियर और हेड असिस्टेंट शामिल हैं। इससे पहले सीबीआई ने मामले की जांच शुरु करते हुए पिछले दिनों आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया और घंटों पूछताछ की।
बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने बिहार रवाना हुए पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बिहार में सीमांचल के बाढ़ प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए पूर्णिया रवाना हुए। वे सुबह दिल्ली से पूर्णिया के चूनापुर स्थित एयरबेस पर उतरेंगे। चूनापुर से वह हेलीकॉप्टर से बाढ़ प्रभावित पूर्णिया,अररिया,कटिहार और किशनगंज का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। सर्वेक्षण के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी साथ रहेंगे। प्रधानमंत्री के बिहार के एक दिवसीय दौरे के बारे में मिली जानकारी के अनुसार बाढ़ प्रभावित इलाकों के हवाई सर्वेक्षण के बाद वे मुख्यमंत्री के साथ चूनापुर एयरबेस के कांफ्रेंस हॉल में एक बैठक करेंगे।
मायावती ने राजद की रैली को लेकर दिया बड़ा बयान
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की 27 अगस्‍त की रैली को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनके द्वारा रैली में शामिल होने के लिए राजद के सामने एक शर्त रखी गई है। उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी तभी रैली में शामिल होगी, जब विपक्ष सीटों के बंटवारे को लेकर पूरी रणनीति बना लेगा। सीटों के बंटवारे को लेकर इतनी जल्दी रणनीति बनाना मुमकिन नही है।
सृजन घोटालाः एक ओर साथी की मौत, रहस्य लगातार बढ़ता हुआ
बिहार के चर्चित 'सृजन घोटाला' में एक ओर साथी नवीन की मौत हो चुकी है। इस घोटाले को लेकर रहस्य लगातार बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे ही यह घोटाला कोई ना कोई नया मोड़ ले रहा है। नवीन की मौत 20 दिन पहले दिल का दौरा पड़ने के कारण भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में हुई।
'CM और वित्‍त मंत्री को सृजन घोटाले की जानकारी होने का कोई सबूत नही'
बिहार के चर्चित घोटाले पर सियासी घमासान लगातार तेज होता दिखाई दे रहा है। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने सृजन घोटाले को लेकर कहा है कि मुख्यमंत्री और वित्‍त मंत्री को इस घोटाले की जानकारी होने का कोई सबूत नही है। यह बयान उन्होंने विधानसभा में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दिया। उन्होंने सबूत पेश करते हुए कहा कि यह घोटाला पू्र्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के कार्यकाल में हुआ।
बाढ़ से अब तक 341 लोगों की मौत पीएम मोदी प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा करेंगे
पडोसी देश नेपाल और बिहार में लगातार हुई भारी बारिश की वजह से आई बाढ़ से 37 और लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही अब बिहार में बाढ़ की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 341 हो गयी है. साथ ही इस बाढ़ से 18 जिलों की एक करोड 46 लाख 19 हजार आबादी प्रभावित है. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बताया है कि पीएम नरेंद्र मोदी बिहार के बाढ़ प्रभावित इलाकों का 26 अगस्त को हवाई सर्वेक्षण करेंगे.
सृजन घोटाले अब तक 870.88 करोड़ हुआ अवैध हस्तांतरण जांच सोपेंगे सीबीआई को
भागलपुर सृजन घोटाला लंबे समय से चल रहा था। डीजीपी पीके ठाकुर ने कहा कि वर्ष 2003 से ही सृजन के खाते में सरकारी राशि जमा हो रही थी। अनुसंधान में मिले कागजात से यह बात सामने आई है। पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है। सोमवार को सूचना भवन में संवाददाता सम्मेलन में डीजीपी ने सृजन घोटाले पर कहा कि अब तक 870.88 करोड़ का अवैध हस्तांतरण या गबन करने का पता चला है
बिहार में फिर बड़ा बाढ़ का कहर स्थिति हुई और भी भयावह
बिहार में बाढ़ की स्थिति और भी भयावह बनती जा रही है। कोसी, गंगा दोनों नदियां उफान पर है। हजारों गांव पानी में डूबे हैं और सेना लोगों को बचाने में जुटी है।18 जिलों के 1 करोड़ 25 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। बाढ़ ने अब तक 250 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है। बाढ़ से सबसे ज्यादा मौत अररिया में हुई है। कल से वहां पानी का स्तर कम होता नजर आ रहा है।
स्कूल बस ने कुचला घर के आखिरी चिराग को मौके पर मौत
शहर के महाराजगंज रोड में चंदेल मार्केट के समीप मंगलवार की सुबह स्कूल बस से कुचल कर डीएवी के एक छात्र शिवम कुमार की मौत हो गई। शिवम शहर के ही महाराणा प्रताप नगर, न्यू एरिया मुहल्ला का रहने वाला था और डीएवी में चौथी कक्षा का छात्र था। जानकारी के अनुसार स्व. शंकर दयाल सिंह का बेटा शिवम अपने मामा छोटू सिंह के साथ स्कूल के लिए निकला था।
सृजन घोटाले में गिरफ्तार नाजिर की मौत, तेजस्वी बोले- व्यापम से भी व्यापक
बिहार के भागलपुर जिले में अरबों रुपए के बहुचर्चित सृजन घोटाले में गिरफ्तार किए गए जिला कल्याण विभाग के नाजिर महेश मंडल की मौत हो गई है। वरीय पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने आज यहां बताया कि घोटाले के आरोप में किाला कल्याण विभाग से निलंबित महेश मंडल को 13 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद अदालत ने 15 अगस्त को न्यायिक हिरासत में उन्हें जेल भेजने का आदेश दिया था।
सुशील मोदी का लालू पर बड़ा हमला: जमीन लिखवा कर बनाया था BPSC अध्यक्ष और विधान पार्षद
बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के खिलाफ आज एक और नया खुलासा करते हुए कहा कि उन्होंने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी ) का अध्यक्ष और राज्यपाल कोटे से विधान परिषद का सदस्य बनाने के एवज में पटना में करोड़ो रुपए की जमीन लिखवाई है।
बिहार की भीषण बाढ़ में अब तक 253 की मौत
बिहार के 18 जिलों में आई भीषण बाढ़ में राहत एवं बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी रहने के बीच अब तक इसमें 253 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं कुल एक करोड़ 27 लाख प्रभावित हुए हैं। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि गंगा समेत राज्य की नौ प्रमुख नदियों के अभी भी खतरे के निशान से ऊपर होने के कारण 18 जिलों पूर्णिया, किशनगंज, अररिया, कटिहार, मधेपुरा, सुपौल, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफरपुर, गोपालगंज, सहरसा, खगडिय़ा, सारण एवं समस्तीपुर में आई बाढ़ में अब तक 253 लोगों की मौत हो चुकी है।
JDU की बैठक में बड़ा फैसला,चार साल बाद फिर NDA में शामिल हुई नीतीश की पार्टी
बिहार की राजनीति में आज का दिन बेहद अहम माना जा रहा है. पटना में नीतीश की पार्टी की जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में नीतीश की पार्टी एनडीए में औपचारिक तौर पर शामिल हो गई है. पिछले महीने नीतीश कुमार ने आरजेडी को छोड़ बीजेपी के साथ मिलकर बिहार में फिर से सरकार बनाई है. जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी.
नितीश कुमार का NDA में शामिल होने पर आज होगा फैसला
राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने के प्रस्ताव पर जदयू आज फैसला लेगा। पटना में हो रही पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी व राष्ट्रीय परिषद की बैठक में इस पर निर्णय लिया जाएगा। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित तमाम वरिष्ठ नेता बैठक में पहुंच चुके हैं। महागठबंधन से अलग होने के बाद नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। फिर जदयू की बिहार इकाई के सर्वसम्मत फैसले के बाद एनडीए के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाई।
सृजन घोटाले में बड़ा खुलासा सामाजिक कार्यकर्ता का दावा- नीतीश को सब पता था
बिहार में सबसे बड़ा घोटाला करने वाले सृजन एनजीओ में मोटा पैसा गैरकानूनी तरीके से सरकारी खजाने से पहुंचता था,तो सामान भी बाहर से खरीदा जाता और एनजीओ का ठप्पा लगाकर बेचा जाता. अब घोटाले का खुलासा करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता ने दावा किया है कि इस मामले की जानकारी नीतीश सरकार को दी गई थी.
बिहार बाढ़ : कोसी में राहत, गोपालगंज में आफत
बिहार और नेपाल के जलग्रहण क्षेत्रों में बारिश के कमजोर पड़ने से कोसी, सीमांचल, चंपारण और सीतामढ़ी में बाढ़ का कहर फिलहाल थम गया है। लेकिन गोपालगंज में गंडक नदी पर बना तटबंध शुक्रवार को फिर टूट गया। जिसके कारण इस जिले के अलावा सारण जिले के भी कई गांवों में पानी घुस गया। पानी में डूबने से चार लोगों की मौत भी हो गई। इसे मिलाकर सूबे में पिछले 24 घंटे में बाढ़ के कारण 26 लोगों की मौत हो चुकी है। उधर बूढ़ी गंडक और बागमती नदी में उफान से मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में स्थिति गंभीर होती जा रही है।
JDU राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरु शरद यादव पर बड़ा फैसला ले सकते हैं नीतीश
बिहार की राजनीति में आज का दिन बेहद अहम माना जा रहा है. पटना में (जनता दल यूनाइटेड) जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरु हो गई है. इस बैठक में जेडीयू अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पार्टी के बागी नेता शरद यादव पर बड़ा फैसला ले सकते हैं. वहीं, कार्यकारिणी से अलग पटना में ही बागी नेताओं के साथ शरद यादव शक्ति प्रदर्शन करेंगे.
लालू और उनके परिवार का है माफिया से संबंध: सुशील मोदी
बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आज राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर बालू माफियाओं से सांठ-गांठ कर बेनामी संपत्ति अर्जित करने का एक और नया खुलासा करते हुए कहा कि उनकी पार्टी के विधायक ने एक ही दिन में उनकी पत्नी राबड़ी देवी के नाम के पांच फ्लैट को खरीद लिया।
बिहार के 15 जिले बाढ़ की चपेट में,4 दिन में 110 मौतें-90 लाख आबादी प्रभावित
उत्तर और पूर्वी बिहार में बाढ़ का कहर थम नहीं रहा है। गुरुवार को पूर्णिया, कटिहार और मधेपुरा के कई नए इलाकों में पानी आने से लोगों में दहशत फैल गई। समस्तीपुर जिले में भी पानी घुस गया है। बुधवार रात को मोतिहारी शहर को भी बाढ़ ने अपनी चपेट में ले लिया। गोपालगंज के बैकुंठपुर प्रखंड के बंगरा गांव के पास सारण मुख्य तटबंध गुरुवार की शाम करीब 50 फुट में टूट गया। इससे कई गांव जलमग्न हो गए।
शरद को मिला राहुल का साथ: बोले,मेक इन इंडिया नहीं-चाइना पर है फोकस
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को शरद यादव के साझी विरासत बचाओ सम्मेलन में शामिल हुए। राहुल गांधी ने वादे पूरे नहीं करने के लिए मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री 'स्वच्छ भारत' बनाना चाहते हैं, जबकिे हम 'सच भारत' बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, युवा काम करना चाहता है, लेकिन मोदी सरकार रोजगार के नाम पर झूठ बोल रही है।
बिहार में नीतीश ने दिए सृजन घोटाले की सीबीआई जांच के आदेश
बिहार में नीतीश कुमार ने भागलपुर में हुए सृजन घोटाले की जांच सीबीआई से करवाने के आदेश दिए हैं। दावा है कि यह घोटाला गैर सरकारी संगठन सृजन,बैंक अधिकारी,कोषागार व जिला प्रशासन की मिलीभगत से हुआ था जो अब तक 1000 करोड़ रुपए से अधिक का हो चुका है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार देर शाम मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह,गृह विभाग के प्रधान सचिव अमीर सुबहानी व डीजीपी पीके ठाकुर के साथ उच्च स्तरीय बैठक की।
सभा पर रोक लगाने के विरोध में तेजस्वी यादव देर रात तक धरने पर बैठे
सबौर में गुरुवार को होने वाली सभा पर रोक लगाने के विरोध में पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अपने समर्थकों के साथ बुधवार देर रात स्टेशन चौक पर धरने पर बैठे रहे। रात 3 बजकर 20 मिनट पर ये धरना खत्म हुआ। इसके बाद उन्होंने लगातार ट्वीट करके नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने साफ लिखा कि कुछ भी हो जाए वे भागलपुर जाकर रहेंगे।
NDRF की टीमो ने की बाढ़ में फंसे लोगो की मदद, पहुँचाया खाना और पानी
बिहार के 13 जिलों में बाढ़ से हाहाकार मची है। सीतामढ़ी, अररिया, भागलपुर, सालमारी, कटिहार, सनोली, किसनगंज के कई गांवों में पानी घुस गया है। एनडीआरएफ की टीमें राहत व बचाव कार्य में जुटी है। पटना में भी गंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है।
छपरा जंक्शन पर खड़ी उत्सर्ग एक्सप्रेस के शौचालय में मिला बम
छपरा जंक्शन पर खड़ी उत्सर्ग एक्सप्रेस के टॉयलेट में बम मिलने से सनसनी फैल गई। ट्रेन नंबर 18192 उत्सर्ग एक्सप्रेस फर्रुखाबाद से छपरा आती है और छपरा से टाटा के लिए जाती है। आरपीएफ के जवान धर्मेंद्र कुमार जब टॉयलेट गए तो उनकी नजह बेसिन के नीचे लगाए गए बम पर पड़ी। धर्मेंद्र कुमार ने तुरंत इसकी जानकारी आरपीएफ पोस्ट व जीआरपी को दी
अबतक 72 की मौत,पानी घटा पर मुश्किलें जस की तस
पडोसी देश नेपाल और बिहार में लगातार हुई भारी बारिश के कारण अचानक आयी बाढ़ से बिहार बेहाल है. कुछ जिलों पूर्णिया, अररिया और किशनगंज में पानी का जलस्तर कम हो रहा है, जबकि कटिहार और उस दिशा के दूसरे इलाक़ों की ओर बढ़ रहा है. बाढ़ से प्रदेश में अब तक 72 लोगों की मौत हो जाने के साथ ही बाढ से 14 जिलों की 73.44 लाख आबादी प्रभावित हुई है.
उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की कार पर हमला, बाल-बाल बचे
बिहार में वैशाली जिले के बिदुपुर थाना अंतर्गत काला पहाड़ गांव के पास राजद के संदिग्ध कार्यकर्त्ताओं ने मंगलवार शाम को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की कार पर हमला किया। बिदुपुर थाना प्रभारी रितेश मंडल ने बताया कि कुछ अज्ञात हमलावरों ने उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की कार पर उस समय पथराव किया जब वह आज शाम काला पहाड़ गांव जा रहे थे।
लालू ने मोदी सरकार के सर्जिकल स्ट्राइक को बताया ढोंग
आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक एक ढोंग है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने हाल ही में चीन की तरफ से की गई घुसपैठ पर कहा कि सरकार कोई एक्शन नहीं ले रही है। लालू ने कहा कि चारों तरफ हमला हो रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक किया था, उससे पाकिस्तान के 2 टुकड़े हो गए और इनका (मोदी सरकार) का सर्जिकल ऑपरेशन तो ढोंग है, ये तो जबरदस्ती ढोल पीट रहे हैं
बाढ़ में डूबा बिहार, जवानों ने पानी के बीच फहराया झंडा
बिहार में बाढ़ का कहर जारी है। मोतिहारी जिले के लगभग पचास प्रतिशत से ज्यादा भाग बाढ़ की चपेट में है। बावजूद इसके देश के आजादी का जश्न लोग पूरे उमंग एवं श्रद्धा के साथ मना रहे हैं। बाढ़ में डूबे इलाकों की कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई है जिसे देख हर कोई गर्व महसूस कर रहा है। यहां देशभक्ति के आगे बाढ़, तबाही और जलजमाव शब्द फीके दिख रहा है।
बिहार के 13 जिलों में बाढ़ से भारी तबाही,मरने वालों की संख्या बढ़कर 56 पहुंची
पड़ोसी देश नेपाल और बिहार में लगातार हुई भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ से बिहार में अब तक 56 लोगों की मौत हो गई है. बाढ़ से 38 में से 13 जिलों की 69.41 लाख आबादी प्रभावित हुई है. सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को बाढग्रस्त दरभंगा प्रमण्डल के विभिन्न इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.
बिहार में बाढ़ हुई विकराल,88 की मौत व 65 लाख आबादी प्रभावित
नेपाल की बारिश ने कोसी-सीमांचल व उत्तर बिहार को तबाह कर दिया। बाढ़ से अब तक 88 लोगों की मौत हो चुकी है। नदियों में उफान से 12 जिलों में हालात बेकाबू हैं। असम में भी स्थिति भयावह है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को राज्य के प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया। उधर,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बाढ़ की स्थिति पर बात की और केंद्र से हरसंभव मदद का भरोसा दिया।
बिहार में बाढ़ का नीतीश कुमार ने किया हवाई सर्वेक्षण
बिहार में बाढ़ से बिगड़ते हालातों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को बाढ़ प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया। इससे पहली पीएम मोदी ने नीतीश कुमार से बात कर स्थिति की जानकारी ली साथ ही कहा कि कहा कि केंद्र की हालात पर नजर है। केंद्र सरकार ने बिहार को हर तरह की सहायता मुहैया कराने का भी आश्वासन दिया है। इस बीच राहत और बचाव कार्य तेज कर दिए गए हैं और एनडीआरएफ की एक और टीम दोपहर में पटना पहुंची।
लालू ने शाहबुद्दीन की तारीफ में कसीदे पढ़े, नीतीश को बताया पलटू
महागठबंधन की सरकार गिरने के बाद रविवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने पहली जनसभा सिवान में की। यहां वे एक बार फिर अपने पुराने अंदाज में दिखे। सिवान के श्रीगनर स्थित दारोगा राय महाविद्यालय परिसर में आयोजित राजद के मिलन समारोह में लालू ने नीतीश पर जमकर तंज कसे और शहाबुद्दीन द्वारा उन्‍हें 'परिस्थितियों के नेता' कहे जाने की बात को सही बताया।
JDU ने 21 नेताओं को पार्टी से निकाला
जेडीयू ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए 21 नेताओं को सस्पेंड कर दिया है। जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि 21 नेताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से सस्पेंड कर दिया है। वरिष्ठ नारायण सिंह ने बताया है कि जिन 21 नेताओं पर ये कार्रवाई की गई है वह सभी पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे।
लालू ने सुशील मोदी को बर्खास्त करने,CBI जांच की मांग की
आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद ने भागलपुर जिला में संचालित एनजीओ सृजन महिला सहयोग समिति की ओर से सरकार का करोड़ों रुपये घपला किए जाने की सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग की है.
बिहार के कई जिले बारिश से बेहाल असम और पश्चिम बंगाल में कहर बरपा रही है बाढ़
बिहार में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है. अब लोगों को बारिश की वजह से मुसिबतों का सामना करना पड़ रहा है. अररिया और सुपौल जिले में बारिश और बाढ़ से हालात बेहद खराब हैं. वहीं असम के 19 जिले और 1752 गांव बाढ़ की चपेट में हैं. और पश्तिम बंगाल के कई जिलों में भी बाढ़ अपना विकराल रूप दिखा रही है.
शरद यादव की छुट्टी की तैयारी,आरसीपी सिंह बन सकते हैं राज्यसभा में जदयू के नेता
बिहार में जदयू नेता शरद यादव को पार्टी के बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारियां शुरू हो गईं है। बिहार की जनता से मिलने निकले शरद को अब जदयू राज्य सभा में अपने नेता के पद से हटाने जा रही है। खबरों के अनुसार पार्टी के सांसदों ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को पत्र सौंपकर शरद यादव की जगह आरसीपी सिंह को अपना नेता चुनने की बात कही है।
DM पांडे का सुसाइड से ठीक पहले का चौंकाने वाला वीडियो आया सामने
बिहार के बक्सर जिले के डी.एम. मुकेश पांडेय का आखिरी वीडियो सामने आया है जिसमें उन्होंने साफ-साफ कहा है कि वो पारिवारिक झगड़े की वजह से आत्महत्या करने जा रहे हैं। 'मुझे पता है मेरी वाइफ मुझे बहुत प्यार करती है मुझे मालूम है। मेरी छोटी बच्ची भी है लेकिन मेरे पास कोई ऑप्शन नहीं बचा था। मैं सीधा साधा सा आदमी हूं।
लालू परिवार पर फिर टूटा मुसीबतों का कहर
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुसीबतें खत्म होने का नाम नही ले रहीं हैं। लालू और उनके दोनों बेटों के खिलाफ धोखाधड़ी का एक ओर मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा पटना व्यवहार न्यायालय के न्यायिक दंडाधिकारी आशुतोष राय की अदालत में दर्ज किया गया है। यह मुकदमा पटना के रामजी योगेश ने दर्ज किया है
जेडीयू ने सांसद अली अनवर को पार्टी से किया निलंबित
जदयू ने भाजपा के साथ पार्टी के गठबंधन की आलोचना करने वाले अपने राज्यसभा सदस्य अली अनवर अंसारी को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने की वजह से आज रात संसदीय दल से निलंबित कर दिया। पार्टी के प्रवक्ता के सी त्यागी ने सोनिया पर जदयू में असंतोष का फायदा उठाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह ‘‘राजनीतिक मर्यादा’’ के खिलाफ है।
बक्सर के डीएम मुकेश पांडे ने गाजियाबाद में ट्रेन के आगे कूदकर की खुदकुशी
बिहार के बक्सर जिले के डीएम मुकेश पांडे ने कल रात यूपी के गाजियाबाद में ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा है कि वो अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रहे हैं,हालांकि वजह अभी साफ नहीं है.
JDU से निकाले जाने की खबरों के बीच बोले शरद यादव- नीतीश ने जनता के साथ किया आघात
बिहार में राजनीतिक हलचल लगातार तेज़ हो रही है. सूत्रों के मुताबिक शरद यादव को जेडीयू से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. दरअसल शरद यादव नीतीश कुमार की तरफ से बिहार में आरजेडी का साथ छोड़ने और बीजेपी के साथ नाता जोड़ने के खिलाफ रहे हैं. इसी के चलते पार्टी अब शरद पर कार्रवाई करने का विचार कर रही है.
एक ही परिवार के पांच लोग विषाक्त भोजन के शिकार
राजापाकर थाना क्षेत्र स्थित राजापाकर पश्चिमी में एक ही परिवार के पांच लोग विषाक्त भोजन खाकर बीमार पड़ गए हैं। परिवार के पांचों लोगों पहले पीएचसी में दिखाया गया, लेकिन हालत गंभीर देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल और फिर तुरंत पीएमसीएच रेफर कर दिया गया।
जनादेश यात्रा: तेजस्वी बोले-नीतीश जी ने महात्मा गांधी को धोखा देने का काम किया
नेता विपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव बुधवार को महात्मा गांधी की कर्मभूमि चम्पारण से अपनी जनादेश यात्र शुरू कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि नीतीश जी ने महात्मा गांधी को धोखा देने का काम किया। आज के दिन से हम बीजेपी और आरएसएस भगाओ आंदोलन शूरू करेंगे।
शराबबंदी हुई तो कोबरा से कटवाकर लेने लगा नशा, एक दिन चढ़ गया जहर
बिहार में शराबबंदी के बाद लोगों ने अपनी लत पूरी करने के लिए कई तरह के रास्ते अपनाना शुरू कर दिए। इन्ही में से एक समस्तीपुर जिले में एक किसान था जो नशे का इतना आदी था कि शराबबंदी के बाद जब उसे शराब मिलनी बंद हो गई तो उसने कोबरा पाल लिया। जब भी उसे नशे की जरूरत होती तो वह कोबरे से शरीर पर डसवा लेता था, इससे उसे शराब की कमी महसूस नहीं होती थी।
नक्सलियों का तांडव:गया के भवन को 30 नक्सलियों ने डायनामाइट से उड़ाया
गया से करीब 45 किलोमीटर दक्षिण बाराराचट्टी के नक्सल प्रभावित धनगाई गांव के सामुदायिक भवन को रविवार की रात माओवादियों ने डायनामाईट लगाकर उड़ा दिया। उस भवन में नया थाना खोलने की तैयारी चल रही थी। एक ग्रामीण ने बताया कि रविवार की आधी रात करीब 30 नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। उस समय इक्का दुक्का गांववाले जगे थे। नक्सलियों ने उन्हें वहां से भगा दिया।
बालू माफियाओं ने खरीदे राबड़ी के 3 फ्लैट, लालू परिवार से गहरे संबंध-सुशील मोदी
उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दावा किया है कि राबड़ी देवी के मां मरिछिया देवी काम्प्लेक्स के 18 में से तीन फ्लैट बालू माफिया सुभाष प्रसाद यादव ने खरीदे हैं। उन्होंने सोमवार को प्रेस कान्फ्रेंस कर इन फ्लैटों की रजिस्ट्री के कागजात मीडिया के सामने रखे। उन्होंने आगे कहा कि अलग-अलग बालू कंपनियों के माध्यम से सुभाष यादव ने 1 करोड़ 72 लाख देकर ये तीन फ्लैट एक ही दिन 13 जून को खरीदे।
जज के खिलाफ हाई कोर्ट गए लालू, बुधवार हो सकती है सुनवाई
चारा घोटाले की सुनवाई कर रहे सीबीआई के विशेष जज शिवपाल सिंह की अदालत से मामला दूसरे कोर्ट में स्थानांतरित कराने के लिए लालू प्रसाद हाईकोर्ट गए हैं। सोमवार को लालू की ओर से इसके लिए याचिका दायर की गई। बुधवार को इस याचिका पर सुनवाई करने का आग्रह हाईकोर्ट से किया जाएगा।
महागठबंधन टूटने टूटने के बाद,राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव जनादेश अपमान यात्रा का आगाज़
बिहार में 20 महीने में महागठबंधन टूटने और गठबंधन के नेता नीतीश कुमार के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर सरकार बनाए जाने को जनादेश का अपमान बताते हुए, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव अब 'जनादेश अपमान यात्रा' का आगाज करने वाले हैं।
सावन पर्व पर हर हर महादेव जयघोष के बिच 68 हजार कांवरियों ने भरा जल
हर-हर महादेव के जयघोष के बीच सुल्तानगंज स्थित अजगैबीधाम गंगातट से 68 हजार से ज्यादा कांवरियों ने शुक्रवार को जल भरा। गेरूआ परिधान में सजे हजारों शिवभक्त अहले सुबह गंगा तट पर जुटे और स्नान के बाद बाबानगरी देवघर में वैद्यनाथधाम में जलाभिषेक का संकल्प लिया।
बिहार के हल बेहाल, भारी बारिश से बड़ा बाढ़ का खतरा
बिहार में शुक्रवार को हुई तेज बारिश ने राजधानी में बाढ़ का खतरा बढ़ा दिया है। शुक्रवार को 6 घंटे लगातार हुई बारिश ने हर जगह पानी पानी कर दिया है। दरअसल, कोसी बराज से बड़ी मात्रा में पानी छोड़ने के बाद कोसी एवं बागमती का जलस्तर तेजी से बढ़ गया है। जिसकी वजह से पानी गांवों में घुस रहा है।
शरद यादव के बेहद करीबी नेता का दावा-मंत्री नहीं बनेंगे
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव के बीच मतभेद की अटकलों के बीच एक बड़ा बयान आया है. समाजवादी नेता और पूर्व विधान पार्षद विजय वर्मा ने शरद यादव के महागठबंधन में बने रहने के लिए एक नई पार्टी बनाने के संकेत दिए हैं. शरद यादव के विश्वस्त माने जाने वाले और दो बार बिहार विधान परिषद सदस्य रहे विजय वर्मा ने शरद के महागठबंधन में बने रहने के लिए एक नई पार्टी बनाने के संकेत दिए हैं.
नक्सलियों का उत्पात: केबिनमैन का अपहरण कर रेलवे ट्रैक बाधित किया,अब सेवा बहाल
28 जुलाई से 3 अगस्त तक मना रहे शहादत सप्ताह के अंतिम दिन की घोषित बंदी से पगले आधी रात को नक्सलियों ने रेलवे को शिकार बनाया। 2 अगस्त, बुधवार की आधी रात नक्सलियों ने किउल-झाझा रेलखंड पर गोपालपुर केबिन मैन और किउल-जमालपुर रेलखंड पर उरैन केबिन मैन को बंधक बना कर रातभर दोनों लाइन की ट्रेनें बाधित कर दी।
नीतीश कुमार के 21 मंत्री करोड़पति, 22 पर आपराधिक मामले
राज्य के नये मंत्रिमंडल में शामिल 29 मंत्रियों में से 21 करोड़पति हैं। बुधवार को जारी बिहार इलेक्शन वाच की रिपोर्ट के अनुसार पिछले मंत्रिमंडल में 28 मंत्रियों में 22 करोड़पति थे। रिपोर्ट के अनुसार पिछले मंत्रिमंडल में जहां 79 प्रतिशत मंत्री करोड़पति थे, वहीं वर्तमान में 72 प्रतिशत मंत्री करोड़पति हैं।
पटना के धनरूआ में राजद समर्थकों और पुलिस के बीच पथराव, कई घायल
धनरूआ थाने के पास बुधवार को पटना-गया मार्ग को जाम कर हंगामा कर रहे राजद समर्थकों और पुलिस में भिड़ंत हो गई। पहले राजद समर्थकों ने पुलिस पर पथराव किया फिर पुलिस ने उन्हें दौड़ाकर पीटा। पूरी घटना में चार पुलिसकर्मियों समेत पांच लोग घायल हो गए।
पदाधिकारी के आने की सूचना से बक्सर स्टेशन पर मची हड़कंप
खामियां उजागर होने पर लगाई मातहतों की क्लास। जिससे विभागीय पदाधिकारियों से लेकर कर्मियों तक में हड़कंप मच गयी। वरीय पदाधिकारी के आने की सूचना से स्टेशन परिसर में दुकान सजाएं दुकानदारों के बीच अफरातफरी की हालात बन गई। हांलाकि गनीमत रहा कि वे दुकान सजाने को लेकर वहां कुछ टोकाटोकी नहीं की
नीतीश कुमार नीत नई राजग सरकार ने किये,27 आईएएस और 42 आईपीएस अधिकारियों के तबादले
बिहार की नीतीश कुमार नीत नई राजग सरकार ने प्रदेश में प्रशासनिक और पुलिस ढांचे को और भी चुस्तदुरूस्त करने के लिए 27 आईएएस और 42 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया.सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार छह जिलाधिकारियों सहित कुल 27 भारतीय प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारियों का आज तबादला एवं उनके पदस्थापन में फेरबदल किया गया
नीतीश कुमार का बयान कहा, नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने की क्षमता किसी नेता में नही
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई मुकाबला नहीं है। देश में अब किसी नेता में यह क्षमता नहीं है कि उनका मुकाबला कर सके। उनके सिवाय कोई दूसरा 2019 में दिल्ली की गद्दी पर काबिज नहीं हो सकता है। उनसे सवाल किया गया था
नीतीश ने राजद पर किया पलटवार,कहा- दूसरा विकल्प नहीं था
बिहार में गठबंधन टूटने और उसके बाद जदयू-भाजपा की सरकार बनने के बाद कभी महागठबंधन में साथ रहे नीतीश और लालू आमने-सामने हैं। राजद लगातार नीतीश पर हमले कर रही है और इसी कड़ी में उसने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए एक बार फिर नीतीश के खिलाफ दायर हत्या का मुद्दा उठाया। इसका जवाब देते हुए नीतीश कुमार ने शाम 4 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और साफ कहा कि मेंरे पास कोई विकल्प नहीं था।
बिहार पुलिस में 9900 सिपाहियों के पद खाली,अंतिम दिन आज
वर्दी की ख्वाहिश रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है। बिहार पुलिस में 9900 पदों पर जल्द बहाली होगी। इसके लिए सोमवार यानी 31 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन जमा किए जाएंगे। सिपाही पद पर बहाली की जिम्मेदारी केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्त्ती) को दी गई है। पहले लिखित और फिर शारीरिक परीक्षा होगी। सिपाही के पद पर बहाली के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन जमा करना होगा।
जय श्रीराम का नारा लगानेवाले मंत्री के खिलाफ फतवा वापस, मंत्री ने कलमा पढ़ा
मुफ्ती इमारत-ए-शरिया मौलाना सोहैल अहमद कासमी ने अल्प संख्यक कल्याण और गन्ना उद्योग मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद के खिलाफ जारी फतवा को वापस लेते हुए उन्हें जिम्मेदारियां निभाने के लिए शुभकामानाएं दी है। उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि गैर इस्लामी बयान पर शर्मिंदगी ज़ाहिर करते हुए इमारत-ए शरिया आ कर मंत्री ने अपनी गलतियों पर तौबा करते हुए ईमान की तजदीद की। तौबा व इसतिगफार किया।
पटना हाईकोर्ट ने खारिज की नीतीश सरकार के खिलाफ RJD की याचिका
पटना हाई कोर्ट में राजद द्वारा जदयू और भाजपा की मिलकर सरकार बनाए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर सोमवार को सुनवाई करते हुए अदालत ने इसे खारिज कर दिया। कोर्ट ने 28 जुलाई को राजद की याचिका मंजूर कर ली थी। 28 जुलाई को नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और 30 जुलाई को मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ।
नीतीश-मोदी से बदला लेने के लिए लालू ने की शरद यादव से ये अपील
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता शरद यादव से साथ आने की अपील की है। लालू ने तीन ट्वीट कर शरद यादव को साथ मिलकर भाजपा से लड़ने की अपील की है। लालू ने ट्वीट किया है,गरीब, वंचित और उपेक्षित जमात के हकूक की खातिर हम वैचारिक रूप से साथ सभी सहयोगियों को लेकर खेत-खलिहान से लेकर सड़क व संसद तक संघर्ष करेंगे। अगले ट्वीट में लालू ने लिखा है,हमने और शरद यादव जी ने साथ लाठी खाई है, संघर्ष किया है।
जय श्री राम का नारा लगाने वाले मुस्लिम मंत्री के खिलाफ फतवा
बिहार के नवगठित एनडीए सरकार के विश्‍वास मत के दिन विधानसभा परिसर में 'जय श्रीराम' का नारा लगाने वाले अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री खुर्शीद फिरोज अहमद को इमारत-ए-शरिया के मुफ्ती सुहैल अहमद कासमी ने इस्‍लाम से बेदखल करने का फतवा जारी किया है। फतवे के अनुसार मंत्री का निकाह भी रद्द कर दिया गया है। उधर, मंत्री ने कहा कि वे ऐसे फतवे से नहीं डरते।
नीतीश कैबिनेट का विस्तार,राज्यपाल ने इन मंत्रियों को दिलाई शपथ
बिहार में पिछले कई दिनों से दारी सियासी हलचल के बाद अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रहे हैं. इसे लेकर मुख्यमंत्री आवास पर शनिवार सुबह बैठक भी हुई. इसके बाद तय हुआ कि शाम 5 बजे कैबिनेट विस्तार होगा और राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी नए मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों को राजभवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे.
डर है कहीं भाजपा भगा न दे नीतीश को : लालू यादव
राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा कि हमें डर है कि कहीं भाजपा नीतीश कुमार को भगा न दे। उन्होंने अपना राजनीतिक कॅरियर समाप्त कर लिया। भाजपा भी उनके चरित्र को समझ चुकी है। अब राजद एक नया समां बांधेगा और भाजपा को देश से भगाने के आंदोलन को और मजबूत करेगा।
सीवान: बाहुबली शहाबुद्दीन के करीबी की गोली मारकर हत्या
बसंतपुर थाने के शेखपुरा गांव में अपराधियों ने राजद नेता की गोली मार हत्या कर दी। मृतक गांव के स्व.जलालुद्दीन खां का बेटा मिन्हाज खां था। घटना शनिवार तड़के 3 बजे के आसपास की है। मिली जानकारी के अनुसार गांव के ही कुख्यात राजा खां ने अपने साथियों के साथ घटना को अंजाम दिया है।
नीतीश कुमार की कैबिनेट का विस्तार आज, ये हैं संभावित नाम
जेडीयू और भाजपा गठबंधन की नई सरकार का आज तीन बजे विस्तार किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नीतीश कुमार की नई कैबिनेट में 16 नए मंत्री शपथ ले सकते हैं। खबरों के मुताबिक जेडीयू कोटे से 7 विधायक मंत्री बनेंगे। भाजपा के कोटे से 5 और अन्य दलों के 4 विधायक शामिल होंगे।
नीतीश ने सदन में पेश किया बहुमत प्रस्ताव,तेजस्वी बने नेता प्रतिपक्ष
बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार ने अपना बहुमत प्रस्ताव पेश कर दिया है। सुबह 11 बजे पेश होने वाला यह प्रस्ताव राजद के हंगामे के चलते 12 बजे के बाद पेश हो सका। प्रस्ताव पेश होने से पहले तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। तेजस्वी ने कहा कि अगर हिम्मत थी तो बर्खास्त करके दिखाते। उन्होंने भाजपा के साथ जाने के लिए मुझे फंसा दिया।
6 महीने पहले ही नीतीश ने कमल के फूल में भरा था रंग
बिहार में एक बार फिर पुराने साथी मिल गए हैं. नीतीश कुमार ने बीजेपी के समर्थन से सरकार बना ली है. बुधवार को इस्तीफा देने के बाद गुरुवार को सुबह 10 बजे नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली,उनके साथ सुशील मोदी ने भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. नीतीश के बीजेपी के साथ सरकार बनाते ही नीतीश की एक फोटो फिर चर्चा में है. जिसमें नीतीश कुमार एक कमल के फूल में रंग भरते हुए नजर आ रहे हैं.
तेजस्वी को जिसने किया बेनकाब,छोटे मोदी के रोल को न करें नजरअंदाज
पिछले 24 घंटे में बिहार में सत्ता का समीकरण बदल चुका है. बड़े भाई-छोटे भाई लालू और नीतीश की जोड़ी टूट गई है और अब नीतीश-मोदी की दोस्ती के चर्चे आम हैं. नीतीश फिर से एनडीए के पाले में हैं और इस्तीफे के 15 घंटे के भीतर दोबारा सत्ता संभालने जा रहे हैं. लालू ने इसे नीतीश का धोखा और बीजेपी-जेडीयू का फिक्स्ड मैच बताया तो बीजेपी ने नेचुरल एलायंस.
16 घंटे में दोबारा CM बने नीतीश
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 6वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. उनके नए सहयोगी बीजेपी नेता सुशील मोदी ने भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. इसी के साथ बिहार में नए गठबंधन की शुरुआत हो गई है. अन्य म‍ंत्रियों को बाद में शपथ दिलाई जाएगी. राज्यपाल ने बहुमत परीक्षण 28 जुलाई को कराने का निर्णय लिया है.
बिहार के CM नीतीश कुमार ने दिया इस्‍तीफा
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने चल रहे सियासी सरगर्मी के बीच इस्‍तीफा दे दिया है। उन्‍होंने यह साफ कर दिया कि किसी भी कीमत पर वे भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति से समझौता नहीं कर सकते हैं। यही वजह है कि जब राजद विधानमंडल दल की बैठक के बाद अंतिम रूप से तय हो गया कि डिप्‍टी सीएम तेजस्वी यादव इस्‍तीफा नहीं देंगे तो उन्होंने खुद इस्तीफा दे दिया।
राजद की बैठक के बाद लालू ने फिर किया तेजस्वी के इस्तीफे से इन्कार
बिहार में महागठबंधन में आई दरार खत्म नहीं हुई है। इस बीच बुधवार को राजद विधायक दल की बैठक के बाद लालू यादव ने एक बार फिर से तेजस्वी यादव के इस्तीफे से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार नहीं बल्कि विपक्ष तेजस्वी का इस्तीफा मांग रहा है। लालू ने बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि नीतीश गठबंधन के नेता हैं और हम चाहते हैं कि यह महागठबंधन 5 साल चले। महगठबंधन में दरार को लेकर लालू यादव ने साफ कहा कि यह सिर्फ मीडिया की कही बाते हैं।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पूर्व संसद शिवानंद तिवारी का हमला
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी और पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, नीतीश का भ्रष्टाचार का जीरो टोलरेंस ढोंग है. नीतीश क्या दूध के धुले हैं अगर भेद खुला तो गड़े मुर्दे उखड़ेंगे शिवानंद ने कहा, 'नीतीश बोल रहे हैं कि लोगों के बीच बताएं
बिहार का विधानसभा मॉनसून सत्र आज से विपक्ष की नज़र cm नीतीश पर
बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र 28 जुलाई से शुरू हो रहा है लिहाजा इसको लेकर सूबे के दलों के बीच सियासी कसरत शुरू हो गई है.बुधवार को बिहार के सभी सियासी दलों में बैठक की होड़ है. सबसे पहले बुधवार की दोपहर 12 बजे से राजद विधायक दल की बैठक होने वाली है
स्कूल के मिड डे मिल की सब्जी में मिला कीड़ा बच्चो ने किया हंगामा
बिहार के वैशाली में मिड डे मिल में कीड़ा मिलने का मामला सामने आया है. बच्चों को खाने में कीड़ा मिला तो वो आक्रोशित हो गये और खाना को फेंकने के बाद हंगामा करने लगे.मामला भगवानपुर स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय रसूलपुर सुहावन से जुड़ा है. मिड डे मिल में कीड़ा मिलने के बाद जमकर हंगामा हुआ.
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार की शाम की फ्लाइट से पटना से दिल्ली पहुंचे। दिल्ली में वे मंगलवार को नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे. मंगलवार की शाम को ही मुख्यमंत्री के पटना लौट आने की संभावना है। गौरतलब हो कि दिल्ली के दो दिवसीय यात्रा से रविवार की दोपहर ही वे पटना लौटे थे
आपदा प्रबंधन मंत्री चंद्रेशेकर का विवादित बयान सीबीआई की तुलना कुत्ते से
नीतीश सरकार में आपदा प्रबंधन मंत्री चंद्रशेखर द्वारा केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की तुलना 'कुत्ते' से करने के बाद बिहार की राजनीति गर्म हो गई है. बिहार में मुख्य विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने मंत्री चंद्रशेखर को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है.
मीसा भारती की मुश्किल बढ़ी,दिल्ली का फार्म हाउस जब्त करने की तैयारी में ED
लालू यादव और उनके परिवार को एक नया झटका लगा है। खबरों के अनुसार यादव परिवार की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं क्योंकि ईडी ने मीसा भारती और शैलेष कुमार का दिल्ली स्थित पालम फार्म हाऊस जब्त करने की तैयारी कर ली है। ईडी की यह कार्रवाई मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत होगी। ईडी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विभाग मनी लांड्रिंग मामले में मीसा यादव और शैलेश के जवाबों से संतुष्ट नहीं है।
सावन की तीसरी सोमवारी पर बाबा गरीबनाथ मंदिर में भगदड़,कई घायल
आज सावन की तीसरी सोमवारी है और देर रात से ही शिवालयों में भक्तों की लंबी लाइन लगने लगी। इस बीच बिहार के मुजफ्फरपुर से एक बुरी खबर आई। बाबा गरीबनाथ पर जलाभिषेक करने से पहले भक्तों में भगदड़ मची और इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं। उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
विवादित बयान:लालू-राबड़ी जी जेल भी चले जाएं तो भी होगी रैली-RJD मंत्री
बिहार की महागठबंधन सरकार में राजद के मंत्री चंद्रशेखर ने आगामी 27 अगस्त को पटना में होने वाली राजद की 'भाजपा हटाओ,देश बचाओ रैली के बारे में कहा कि इससे पहले अगर पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उपमुख्यमंत्री गिरफ्तार भी कर लिए जाते हैं तब भी यह रैली नहीं रकेगी।
लालू यादव का परिवार अब पटना-दिल्ली की दौड़ लगाएगा-रघुवर दास
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि 12 सौ करोड़ के चारा घोटाले में लालू प्रसाद यादव अबतक रांची-पटना की दौड़ लगा रहे थे, अब उनका परिवार दिल्ली-पटना की दौड़ लगाएगा
बिहार में 19864 शिक्षकों की होगी जल्द बहाली
पटना,राज्य के सरकारी हाईस्कूल व प्लसटू विद्यालयों में शिक्षक, स्टाफ समेत तमाम कार्यबल की समस्या के तत्काल समाधान में शिक्षा विभाग जुट गया है। शिक्षा मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने शुक्रवार को बताया कि राज्य के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालयों में जल्द ही सभी विषयों के 19 हजार 864 शिक्षक बहाल किये जाएंगे।
कोविंद के राष्ट्रपति बनने पर भाजपा दफ्तर में मना जश्न
राष्ट्रपति पद पर एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविन्द की भारी मतों से जीत की घोषणा होते ही प्रदेश भाजपा मुख्यालय में कार्यकर्ताओं-नेताओं ने पटाखे छोड़कर तथा मिठाइयां बांटकर खुशी का इजहार किया। जीत के इस जश्न में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं संग बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी शामिल हुए।
ED ने मीसा के CA राजेश अग्रवाल के खिलाफ दाखिल किया आरोप-पत्र
प्रवर्तन निदेशालय ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती से कथित रूप से जुड़े चार्टर्ड अकाउंटेंट के खिलाफ 8,000 करोड़ रुपए के मनी लांड्रिंग के मामले में शुक्रवार को आरोप पत्र दायर किया है। धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) मामले में राजेश अग्रवाल के खिलाफ आरोपपत्र विशेष न्यायाधीश नरेश कुमार मल्होत्रा की अदालत में दायर किया गया। मीसा भी आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति के मामले में जांच के दायरे में हैं।
पटना समेत बिहार के कई शहरों में झमाझम बारिश
राजधानी पटना समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार की सुबह से तेज बारिश हो रही है. तेज बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है वहीं शहरों की स्थिति नारकीय है. शुक्रवार की सुबह से ही बारिश से राजधानी पटना के नीचले इलाकों में काफी जलजमाव हो गया है. बारिश से हुए जलजमाव के कारण स्कूली बच्चों और ऑफिस जाने वाले लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक बारिश होने की संभावना जतायी है.
कोविंद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे नीतीश कुमार
बिहार के राज्यपाल रहे रामनाथ कोविंद देश के अगले राष्ट्रपति होंगे. गुरुवार को चुनाव में मिली जीत के बाद 25 जुलाई को उनका शपथ ग्रहण समारोह होना है. इस समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री सीएम नीतीश कुमार भी शामिल होंगे. सीएम नीतीश कुमार के शुरू से ही रामनाथ कोविंद से अच्छे संबंध रहे हैं. यही कारण रहा कि उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में भी महागठबंधन से अलग हो कर उनको जद यू का समर्थन दिया था.
लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप का पेट्रोल पंप लाइसेंस रद्द
भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (BPCL) ने गुरुवार रात को बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप के पेट्रोल पंप का लाइसेंस कैंसिल कर दिया. उनका लाइसेंस रद्द करने के पीछे कारण बताया गया है कि उन्होंने पेट्रोल पंप का लाइसेंस पाने के लिए गलत जानकारी के आधार पर आवेदन किया था.
नीतीश आज ले सकते हैं बड़ा फैसला
सुलह-समझौते का स्टेज पारकर महागठबंधन का झगड़ा अब जदयू के बड़े और कड़े फैसले पर आकर टिक गया है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने साफ कर दिया है कि तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देंगे। भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस वाले स्टैंड पर जदयू भी अड़ा है। रेल होटल घोटाले में सीबीआई छापे के बाद जदयू ने लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव को सफाई देने का जो अल्टीमेटम दिया था,उसकी मियाद भी शनिवार को खत्म हो गई। शनिवार को दोनों पक्षों में छिटपुट बयानबाजी हुई।
तेजस्वी यादव पर झुकने को तैयार नहीं लालू यादव
बिहार में महागठबंधन की सरकार पर संकट गहराता जा रहा है,ये संकट इसलिए गहराया है क्योंकि लालू यादव ने साफ कर दिया है कि उनके बेटे तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे. इसके साथ ही लालू ने जेडीयू की तरफ से अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक करने की मांग भी खारिज कर दी है. लालू के इस बयान के बाद आरजेडी-जेडीयू के बीच दरार और बढ़नी तय है.
महागठबंधन में तकरार बढ़ी,लालू ने JDU की मांग को खारिज किया
बिहार महागठबंधन में तकरार बढ़ती जा रही है. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने जेडीयू से साफ कह दिया है कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अपने पद से कतई इस्तीफा नहीं देंगे. साथ ही लालू ने जेडीयू की तरफ से अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक करने की मांग भी खारिज कर दी है. लालू के इस बयान के बाद आरजेडी-जेडीयू के बीच दरार और बढ़नी तय है. लालू ने कहा है,जो भी हम पर या बच्चों पर आरोप लगे हैं.
जेडीयू ने लालू यादव से पूछा सवाल- बताएं कहां से आई अकूत संपत्ति
जनता दल यूनाइटेड ने शुक्रवार को राजद प्रमुख से उनकी अकूत संपत्ति का ब्यौरा और स्रोत की जानकारी मांगी है. जेडी और आरजेडी के बीच चल रही तनातनी के बीच नीरज कुमार ने कहा,लालू यादव परिवार की अकूत संपत्ति का श्रोत क्या है. इसका वो खुलासा करें. उन्होंने कहा,आरजेडी संपत्ति का खुलासा करके बीजेपी के आरोपों का मुंहतोड़ जवाब दे. उन्होंने कहा,हम नैतिक बल के बब्बर शेर हैं और करप्शन से समझौता कभी नहीं कर सकते हैं.
महागठबंधन बचाने के लिए सोनिया ने की नीतीश-लालू से फोन पर बात
बिहार में चल रहे सियासी घमासान के बीच आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव से फोन पर बातचीत की. हाल ही में लालू यादव और उनके परिवार के भ्रष्टाचार मामले में फंसने के बाद सोनिया का ये फोन महागठबंधन को बचाने की अहम कोशिश माना जा रहा है.
JDU बोली- संपत्ति का ब्योरा दे लालू परिवार,RJD बोली- BJP के जाल में न फंसे
बिहार में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महागठबंधन पर संकट बरकरार है. नीतीश की पार्टी जेडीयू लगातार उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर इस्तीफे का दबाव बना रही है,लेकिन तेजस्वी इस्तीफा देने को तैयार नहीं है. वहीं,लालू की पार्टी ने कहा है कि जेडीयू बीजेपी के जाल में फंसने से बचे. जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने आज खास बातचीत में लालू पर हमला बोला है और कहा है कि लालू का पूरा परिवार अपनी संपत्ति का खुलासा करें और जनता को अपनी संपत्ति के बारे में बताएं.
पत्रकारों पर हमले की तेजस्वी ने की निंदा
सीबीआई छापे के बाद इस्तीफे का दबाव झेल रहे तेजस्वी यादव के सुरक्षा में तैनात गार्ड्स द्वारा बुधवार को मीडिया के साथ दुर्व्यवहार का मामला गर्मा गया है। इसके बाद खुद तेजस्वी ने कहा है कि वो इस मामले की जांच करवाएंगे। उन्होंने इसके अलावा सोशल मीडिया में एक वीडियो भी पोस्ट किया है और लिखा है कि यह आरोप बेबुनियाद हैं कि मेरे इशारे पर मीडियाकर्मियों पर हमला किया गया है।
तेजस्वी की सफाई- 14 साल की उम्र में मूंछ नहीं आई थी,घोटाला कैसे कर सकता हूं
बिहार में सीबीआई छापों के बाद जदयू द्वारा तेजस्वी यादव को 4 दिन का अल्टीमेटम दिए जाने के बाद बुधवार को कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक में शामिल होने के बाद तेजस्वी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिस घोटाले के आरोप लग रहे हैं उस वक्त में महज 14 साल का था। जिस उम्र में मेरी मूंछ नहीं आई थी तब गलत काम कैसे कर सकता हूं। मैंने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम किया है।
राजद को जदयू की धमकी,कहा- तेजस्वी के इस्तीफे पर जल्द ले फैसला
उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद जदयू ने राजद को अल्टीमेटम दिया है कि वो जल्द तेजस्वी यादव का इस्तीफा दिलवाए,लेकिन इस पर राजद ने अब तक कोई फैसला नहीं दिया है। इसके बाद गुरुवार को जदयू ने धमकी देते हुए कहा है कि राजद इस मामले पर जल्द फैसला लें।
तेजस्वी के इस्तीफे से RJD का इन्कार,बिहार में बड़े टकराव की आशंका
बिहार में गठबंधन सरकार के साथी नीतीश कुमार और लालू यादव की पार्टियों के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को जदयू विधायकों की बैठक के बाद पार्टी की ओर से लालू यादव और उनकी पार्टी को कहा गया कि आप (तेजस्वी यादव) पर जो आरोप लगे हैं,उनका सिलसिलेवार जवाब दीजिए।
तेजस्वी यादव पर कार्रवाई कर सकते हैं नीतीश कुमार
बिहार में चल रहे राजनीतिक घमासान पर जेडीयू की बैठक खत्म हो गई है. बैठक के बाद पार्टी ने सभी तरह के फैसले लेने का अधिकार नीतीश कुमार पर छोड़ा है. नीतीश कुमार पर तेजस्वी यादव के खिलाफ कार्रवाई का दबाव है. जानकारी के मुताबिक बैठक में तेजस्वी यादव को लेकर भी चर्चा हुई है.
सांप ने महिला को काटा फिर महिला ने सांप को,यह हुआ नतीजा
सांप द्वारा इंसान को काटने की घटनाएं तो अक्सर होती हैं लेकिन ऐसी कोई घटना सुनी है जिसमें इंसान ने सांप को काटा और उसकी मौत हो गई है। ऐसी एक अाश्चर्यजनक घटना सामने आई है जिसमें एक सांप ने महिला को काट लिया। इसका बदला लेने के लिए महिला ने भी सांप को काट लिया। इसके बाद महिला को अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।
राजद की बैठक में हुआ फैसला,तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा
लालू यादव के ठिकानों पर सीबीआई छापों के बाद पहली बार हुई राजद की बैठक में सोमवार को यह फैसला हुआ है कि तेजस्वी यादव अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे। छापों के बाद से ही भाजपा लगातार इसके लिए दबाव बना रही थी। बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि बैठक में तय हुआ है कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे।
उपराष्ट्रपति चुनाव में भी विपक्ष को झटका दे सकते हैं नीतीश
राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन कर विपक्ष के लिए मुश्किलें खड़ी करने वाले नीतीश कुमार उपराष्ट्रपति चुनाव में भी झटका दे सकते हैं। खबरों के अनुसार उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए दिल्ली में मंगलवार को विपक्षी दलों की बैठक बुलाई गई है जिसमें नीतीश के शामिल होने की सभावना कम ही है क्योंकि उसी दिन नीतीश ने अपने विधायकों की बैठक बुला ली है।
बिहार में एक साथ पकड़े गये 16 माओवादी,संगठन की मजबूती के लिये हुए थे इकठ्ठा
बिहार में एक बार फिर माओवादियों की बढ़ती ताकतों पर लगाम लगाने में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सशस्त्र सीमा बल यानि एसएसबी ने बिहार के जमुई जिले से 16 माओवादियों को गिरफ्तार किया है. अपने खिलाफ लगातार हो रही कार्रवाई से नक्सली हाल ही के दिनों में बिहार में तितर बितर हो गए हैं और वो दोबारा अपने आपको संगठित करने की कोशिश में लगे थे.
बिहार के इस 350 साल पुराने मंदिर में 80 किमी पैदल चल कर आते हैं भक्त
बिहार में मुजफ्फरपुर का बाबा गरीबनाथ मंदिर भक्तों के आस्था और विश्वास का केन्द्र है. मनोकामना लिंग के रूप में प्रचलित बाबा की महिमा की ख्याति बिहार ही नहीं बल्कि यूपी और पड़ोसी देश नेपाल तक पहुंच चुकी है. लगभग साढ़े तीन सौ साल पहले मुजफ्फरपुर शहर के मध्य में घना जंगल था. माना जाता है कि किसी जमींदार ब्राह्मण के कब्जे में इलाका था लेकिन जंगल बेचने के बाद जब सात पीपल के पेड़ में से अंतिम पेड़ की कटाई हुई तो बाबा प्रकट हुए.
BJP ने मांगा तेजस्वी से इस्तीफा तो राजद ने ऐसे किया पलटवार
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई छापेमारी के बाद राजनीति तेज हो गई है। भाजपा नेता सुशील मोदी ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से कहा है कि वे मामले में आरोपित अपने डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव को मंत्रिमंडल से हटाएं। इस पर राजद नेता रघुनाथ झा व रघुवंश प्रसाद ने पलटवार किया है। रघुनाथ झा ने कहा है कि आरोपित होना कोई अपराध नहीं,भाजपा में तो चार्जशीटेड उमा भारती मंत्री हैं,जिन्‍हें वह बर्खास्‍त करे।
लालू पर बीजेपी नेताओं का हमला जानें किसने क्या कहा
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार ने लालू पर हमला बोलते हुए कहा कि लालू बौखला गए हैं. अब उनके बच्चे भी भष्ट्राचार में शामिल हैं. उन्होंने लालू की रैली पर कहा कि रैली अंधकार में है जनता ने उनका साथ छोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है. वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि लालू यादव ने अपने बच्चों का भविष्य खुद खराब किया है.
सीबीआई छापों के बाद बोले लालू- सारे आरोप गलत
दिल्ली-पटना सहित 12 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी के बाद लालू यादव ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया है. लालू यादव ने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा. रांची से पटना लौटे लालू ने शुक्रवार शाम बेटे तेजस्वी यादव के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की. सीबीआई ने आज पटना के अलावा दिल्ली,रांची,पुरी और गुरुग्राम के 12 ठिकानों पर छापे मारे.
लालू पर CBI छापों से बिहार की राजनीति में उथल-पुथल नीतीश-कांग्रेस खामोश
बिहार में महागठबंधन का भविष्य खतरे में दिख रहा है. लालू परिवार पर सीबीआई के छापे पड़े हुए 24 घंटे से ज्यादा का समय गुजर चुका है,लेकिन अब तक जेडीयू का एक भी नेता उनके बचाव में सामने नहीं आया है. वहीं, कांग्रेस के तमाम बड़े दिग्गज भी लालू परिवार के बचाव में सामने नहीं आ रहे हैं. खुद लालू यादव महागठबंधन को सुरक्षित बता रहे हैं.
मनी लॉन्ड्रिंग केस में लालू की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश के ठिकानों पर ED की छापेमारी
लालू यादव की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश के ठिकानों पर आज प्रवर्तन निदेशालय छापेमारी कर रहा है. शैल कंपनियों के जरिए काले धन को सफेद करने के मामले में ईडी ये छापेमारी कर रहा है. ईडी की ये छापेमारी दिल्ली के बिजवासन,सैनिक फार्म और घिटौरनी में हो रही है जहां मीसा और शैलेश पर फर्जी कंपनियों के जरिए मिले पैसे से प्रॉपर्टी खरदीने का आरोप है.
लालू के पटना-दिल्ली समेत 12 ठिकानों पर CBI का छापा
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री,पूर्व रेल मंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के 12 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी चल रही है. यह छापेमारी लालू यादव के दिल्ली,पटना,रांची और पुरी के ठिकानों पर की जा रही है. लालू यादव पर साल 2006 में केंद्रीय रेल मंत्री रहते हुए होटल आवंटन में गड़बड़ी का आरोप लगा है. पटना में सुबह 6 बजे राबड़ी देवी के घर 10, सर्कुलर रोड पर सीबीआई के 25-30 अधिकारी पांच गाड़ियों में सवार होकर पहुंचे.
तेजस्वी बोले,सुशील मोदी को छपास की बीमारी
बिहार में चल रहे वाक युद्ध के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के बयान पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है. दरअसल,सुशील मोदी ने राजद सुप्रीमो लालू यादव को चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि यदि उनमें हिम्मत है तो गिफ्ट में मिली सभी जमीन को वापस करें. सुशील मोदी को जवाब देते हुए उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा उनकी हर बातों का हमलोग जवाब नहीं देंगे.
लालू यादव चारा घोटाले में पेशी के लिए रांची रवाना
राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के एक मामले में पेश होने के लिए झारखंड की राजधानी रांची रवाना हो गए हैं. हालांकि रवाना होने से पहले उन्होंने मीडिया से बात नहीं की.
आरक्षण की जरुरत संपन्न लोगों को नहीं : जीतन राम मांझी
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी गुरुवार को जमुई पहुंचे. वह जमुई जिले में सिकंदरा के लछुआड में आयोजित आदिवासी-मुसहर युवा संवाद सम्मेलन में शामिल हुए. सम्मेलन का उद्घाटन के बाद मांझी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए दिल्ली में 17 जुलाई का हम की आयोजित रैली में शामिल होने के लिए अपील की. इस मौके पर आदिवासी और मुसहर समाज के अलावे सैकड़ों की संख्या में जीतन राम मांझी के समर्थक मौजूद रहे.
सुशील मोदी ने लालू यादव को बताया बिहार का रॉबर्ट वाड्रा
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद यादव को बिहार का रॉबर्ट वाड्रा करार दिया है. मोदी ने दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर लालू और उनके परिवार पर निशाना साधा. लालू ने कहा कि मैं पिछले 90 दिनों से लगातार लालू यादव की बेनामी सम्पति का खुलासा कर रहा हूं. लालू और उनके परिवार ने बिना किसी काम के 125 से ज्यादा सम्पति बना रखी है. मोदी ने कहा कि सब कुछ जान कर भी सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव पर कोई कार्रवाई नहीं की.
बिहार में कट्टरपंथियों से तंग मुस्लिम ने बेटों संग अपनाया हिंदू धर्म
कट्टरपंथियों से तंग आकर बिहार के एक मुस्लिम श्ख्स ने हिंदू धर्म अपना लिया है। उसके साथ इस दौरान उसके दो बेटे भी थे जिन्होंने हिंदू धर्म की दिक्षा ली। खबरों के अनुसार मामला बेगूसराय के पोखरिया वार्ड 39 के रहनेवाले वकील मो.अनवर ने मंगलवार को स्वामी सहजानंद नगर स्थित शिव मंदिर में स्वेच्छा से अपने दो पुत्रों के साथ मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिन्दू धर्म स्वीकार कर लिया।
अखिलेश-मायावती साथ आ जाएं तो 2019 में भाजपा का गेम ओवरः लालू
बिहार में नीतीश के साथ हाथ मिलाकर भाजपा को टक्कर देने के बाद लालू प्रसाद यादव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में मायावती और अखिलेश यादव साथ आ जाएं तो भाजपा का गेम ओवर हो जाएगा। लालू ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हर कोई महसूस करता है की चाहे वो मायावती जी हों,अखिलेश हों,रॉबर्ट वाड्रा,प्रियंका कांधी,ममता दीदी हों या लालू यादव वो सभी को तोड़ना चाहते हैं।
बीजेपी की मांग,लालू के बेटे तेज प्रताप को अयोग्य ठहराए चुनाव आयोग
बीजेपी ने आज चुनाव आयोग से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप यादव के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की. इसके साथ ही बीजेपी ने कहा कि तेज प्रताप को विधानसभा के आयोग्य ठहराया जाए. तेज प्रताप बिहार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री हैं. बीजेपी नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के नेतृत्व में पार्टी के एक शिष्टमंडल ने आज चुनाव आयोग से मुलाकात की.
विपक्ष 2019 के लिए तलाशे एजेंडा,जीएसटी से होगा फायदाः नीतीश
बिहार के मुख्यमंत्री लगातार हो रही अपनी आलोचना और कयासों को लेकर मुखर हुए हैं। उन्होंने एक बार फिर उन्होंने विपक्ष को निशाना बनाते हुए कहा है कि 2019 के चुनाव के लिए विपक्ष के पास वैकल्पिक एजेंडा होना चाहिए। सिर्फ एकता की बात करने से बात नहीं चलेगी कांग्रेस बड़ी पार्टी है और वो प्रतिक्रिया की राजनीति की बजाय वैकल्पिक राजनीति को चुने। मुद्दें पीछे नहीं छूटना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार में एजेंडा साफ था तो चुनाव जीते।
कारोबारियों के लिए जीएसटी बनी पहेली
शुक्रवार-शनिवार की आधी रात को देश भर में जीएसटी लागू होने के बाद शनिवार के दिन पटना का बाजार नई कर प्रणाली के साथ सहज नहीं दिखा। अधिकतर व्यवसायियों और उपभोक्ताओं के लिए जीएसटी अभी पहेली बनी हुई है। आपके अपने अखबार के दस रिपोर्टरों ने बाजारों में जाकर दस तरह के सामान की खरीदारी और बिक्री का हाल जाना। पड़ताल में यह बात सामनेआई कि अधिकतर दुकानों पर बिक्री रोजाना के मुकाबले चौथाई भी नहीं रही।
चूहों को शराब पिलाने वाले 74 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज
बिहार के थानों में जब्त शराब को चूहों को पिलाने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मियों की अब खैर नहीं। विगत 10 मई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा राज्य में शराबबंदी को प्रभावी बनाने के लिए की जा रही कार्रवाइयों की समीक्षा के बाद से पिछले 50 दिनों में राज्यभर के कुल 74 पुलिस अधिकारियों व कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
महागठबंधन में नई दरार लालू की रैली में नहीं शामिल होगी जेडीयू: सूत्र
बिहार में महागठबंधन में दरार गहरी होती दिख रही है. 27 अगस्त को पटना में आरजेडी ने बीजेपी हटाओ देश बचाओ रैली बुलाई है. सूत्रों के मुताबिक इस रैली में जेडीयू शामिल नहीं होगी. जेडीयू नेता श्याम रजक ने कहा है कि ये रैली महागठबंधन की नहीं है, आरजेडी की है. जेडीयू और नीतीश कुमार को अभी तक न्योता नहीं मिला है,न्योता मिलने पर विचार करेंगे.
फिर नीतीश पर नरम दिखी बीजेपी,लालू यादव पर सुशील मोदी का बड़ा हमला
बिहार की राजनीति में गठबंधन को लेकर लगातार अलग-अलग संकेत मिल रहे हैं. एक तरफ जहां लालू यादव गठबंधन को लेकर साफ दावा कर रहे हैं कि यहां कोई दरार नहीं है,वहीं नीतीश कुमार बीजेपी पर नरम नजर आ रहे हैं. यही कारण है कि बीजेपी भी अब नीतीश पर नरम है. जीएसटी के मुद्दे पर नीतीश का समर्थन मिलने के बाद बिहार के बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने उनका धन्यवाद किया है.
महागठबंधन में अब जीएसटी पर तकरार,मोदी के साथ नीतीश
राजग के राष्ट्रपति प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के समर्थन के मुद्दे पर बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन में हफ्तेभर से जारी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब जीएसटी के मुद्दे पर नया विवाद बढ़ता दिख रहा है। दिल्ली में 30 जून की आधी रात को संसद के विशेष आयोजन में जदयू की ओर से बिहार का प्रतिनिधित्व राज्य के वाणिज्यकर एवं ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव करेंगे,जबकि राजद ने इसका विरोध करने का निर्णय लिया है।
थाना में बैठ कर ही सवा लाख रुपये घूस ले रहे थे इंस्पेक्टर साहब
गुरूवार को निगरानी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक पुलिस इंस्पेक्टर को सवा लाख रूपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. मामल बेऊर थाना से जुड़ा है जहां के थानाध्यक्ष राकेश कुमार को विजिलेंस की टीम ने दबोचा. थाना प्रभारी को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वो थाने में ही एक लाख 25 हजार रुपये घूस ले रहे थे.
कोविंद के बाद अब जीएसटी पर महागठबंधन में दरार
बिहार में महागठबंधन के दलों में मतभेद थमने का नाम नहीं ले रहा है. एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के बाद अब जीएसटी लांच कार्यक्रम को लेकर राजद-जदयू में फूट होता दिख रहा है. संसद में जीएसटी लांच समारोह में जहां जदयू ने भाग लेने का फैसला लिया है वहीं राजद ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार किया है.
सुशील मोदी बोले- नीतीश हिम्मत दिखाते हैं तो बीजेपी सरकार बनाने पर कर सकती है विचार
बिहार में महागठबंधन की सरकार में मची घमासान के दौरान बुधवार को बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हिम्मत दिखाते हैं तो बीजेपी बिहार में सरकार बनाने पर विचार कर सकती है. उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार गिरने के बाद हम किसी भी कीमत पर राजनीतिक अस्थिरता पैदा नहीं होने देंगे.
80 लाख की शराब पर चला उत्पाद विभाग का रोलर
उत्पाद विभाग की टीम ने बिहार के गया में बुधवार को 80 लाख रुपये की देसी-विदेशी शराब को रोलर चलवा कर नष्ट किया. बिहार-झारखंड के सीमावर्ती चार थाना क्षेत्रों से शराब की खेप को बरामद किया गया था. जिले में अब तक 5 करोड़ से भी अधिक कीमत की शराब को नष्ट किया जा चुका है.
सियासी घमासान के बीच रुकी बिहार की आर्थिक रफ्तार
बिहार में महागठबंधन सरकार पर घिरे संकट के बादल फिलहाल टलते नहीं दिख रहे है. तीनों दलों के नेताओं के बयानबाजी के बीच सरकार का कामकाज रुक सा गया है. शिक्षा और स्वास्थ्य की स्थिति तो पहले से खराब है ही साथ ही सात निश्चय के तहत शुरू हुई योजनाओं की प्रगति भी संतोषजनक नहीं है. आर्थिक मामलों के जानकार एनके चौधरी की मानें तो राजनीतिक अस्थिरता के कारण विकास कार्य पर असर पड़ रहा है. कई विभागों की राशि खर्च नहीं हो रही है.
फेनहरा में ईद पर पुलिस ने बच्चों में बांटी टॉफियां
भारत की पुलिस का जिक्र छिड़ते ही आम लोगों के जेहन में जो छवि बनती है उनमें जनता को सताने,मारने-पीटने वाली अत्याचारी के तौर पर होती है. कम से कम किसी पर्व त्यौहार पर बच्चों में पुलिस को टॉफियां बांटते देखना आंखों को आसानी से यकीन नहीं दिलाता,लेकिन आज ईद के मौके पर बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के एक गांव में एक ऐसा नज़ारा देखने को मिला,जो पुलिस की छवि से बिल्कुल उलट थी.
जेडीयू के तेवर देख बैकफुट पर पहुंची लालू यादव की पार्टी
राष्ट्रपति चुनाव यानी यूपी के लाल बनाम बिहार की बेटी मुकाबले को लेकर बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन के नेताओं में छिड़ी जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. मीरा कुमार की उम्मीदवारी तय होने के बाद लालू प्रसाद आक्रामक दिख रहे थे,लेकिन नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के आक्रामक होने के बाद लालू की पार्टी आरजेडी बचाव की मुद्रा में नजर आने लगी है.
जेडीयू के साथ जुबानी जंग के बीच आरजेडी ने प्रवक्ता को हटाया
जेडीयू के साथ जुबानी जंग के बीच आरजेडी ने आज अपने एक प्रवक्ता को हटा दिया. इसके साथ ही आरजेडी ने अपने एक बड़बोले विधायक भाई बीरेन्द्र को चेतावनी दी जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधे हुए थे. बिहार के आरजेडी प्रमुख रामचंद्र पुरबे ने अशोक सिन्हा को पद से हटा दिया जो बतौर प्रवक्ता अक्सर समाचार चैनलों पर पार्टी के विचार रखते देखे जाते थे.
मकर संक्रांति के दिन हुए हादसे पर हाईकोर्ट ने बिहार सरकार से मांगा जवाब
बिहार की राजधानी पटना में 14 जनवरी 2017 को मकर संक्रांति के दिन गंगा नदी में हुई नाव दुर्घटना के मामले में दायर याचिका पर पटना हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को एक सप्ताह में जवाब देने का निर्देश दिया. विकास चंद्र उर्फ गुड्डू बाबा की जनहित याचिका पर मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन की खंडपीठ ने सुनवाई की.
कोविंद का समर्थन करना अलग बात,NDA में जाने का सवाल ही नहीं उठता: जेडीयू
रामनाथ कोविंद का राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर समर्थन करने के एक दिन बाद जेडीयू ने आज साफ किया कि पार्टी के एनडीए में जाने का सवाल ही नहीं उठता. जेडीयू के नेशनल स्पीकर केसी त्यागी ने कहा कि कोविंद जी के समर्थन का मामला अलग है. हम एनडीए में दोबारा वापस नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि जेडीयू एकजुट विपश्र का हिस्सा बना रहेगा. केसी त्यागी ने कहा कि कोविंद ने बिहार का राज्यपाल रहते हुए साकारात्मक भूमिका निभाई और राज्य सरकार के साथ कामकाज में कोई टकराव की स्थिति पैदा नहीं हुई.
केशरी नाथ त्रिपाठी ने ली बिहार के राज्यपाल पद की शपथ
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने आज बिहार के राज्यपाल पद की शपथ ली है. गौरतलब है कि एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद राम नाथ कोविंद ने बिहार के राज्यपाल पद इस्तीफा दे दिया,जिसके बाद ये पद खाली हुआ था. बिहार के नवनियुक्त माननीय राज्यपाल श्री केशरी नाथ त्रिपाठी जी के शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम में सम्मिलित होते हुए।
पूर्व जेडीयू नेता की हत्या के मामले में छह को उम्रकैद
बिहार के शेखपुरा जिला की एक कोर्ट ने जेडीयू के पूर्व लोकल नेता संजीत कुमार की हत्या के मामले में छह आरोपियों को सजा सुनाई है. कोर्ट ने आरोपियों को उम्रकैद और 17 हजार रुपये जुर्माना देने की सजा सुनाई है. शेखपुरा जिला के वृंदावन गांव के निवासी संजीत कुमार के 2015 में किडनैप और हत्या के मामले में छह अभियुक्त संजय कुमार, गुडडू कुमार, दिलबर कुमार,निरंजन कुमार, सुरेश प्रसाद और भोनू प्रसाद को सजा सुनाई गई है.
900 करोड़ के चारा घोटाले में रांची की CBI कोर्ट में पेश होने पहुंचे लालू
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का परिवार दोहरी मुसीबत में घिर गया है. आज लालू यादव 900 करोड़ के चारा घोटाले में पेशी के लिए रांची में सीबीआई कोर्ट में पेश होने के लिए पहुंचे. पिछली पेशी के पहले लालू प्रसाद ने अदालत से निजी तौर पर हाजिर होने पर छूट देने का आग्रह किया था,लेकिन कोर्ट ने इसे नामंजूर कर दिया था.
17 लाख छात्रों में 8 लाख से ज़्यादा फेल
बिहार बोर्ड दसवीं (मैट्रिक) का रिजल्ट घोषित हो गया है. 10वीं में इस बार 50.12 फीसदी बच्चे पास हुए हैं यानि 49.88 फीसदी बच्चे फेल हुए हैं. दसवीं में 17 लाख छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे और उनमें 8 लाख से ज्यादा छात्र फेल हो गए हैं. 14 फीसदी बच्चों ने फर्स्ट डिवीजन से 10वी पास की है. वहीं 27 फीसदी बच्चों ने सेकेंड और 9.32 फीसदी बच्चों ने थर्ड डिग्री से 10वीं पास की है.
कांग्रेस की इफ्तार पार्टी में लालू,नीतीश,आजाद संग शामिल हुए महागठबंधन के नेता
बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से दी गई इफ्तार पार्टी में कई बड़े नेताओं ने शिरकत की. इस इफ्तार पार्टी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद,आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद और कई वरिष्ठ नेताओं और महागठबंधन सरकार के मंत्री शामिल हुए. राष्ट्रपति चुनाव के संबंध में एक सवाल के जवाब में आजाद ने कहा कि सभी विपक्षी दलों की बैठक 22 जून को दिल्ली में होगी और उम्मीदवार को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा.
लालू यादव की बेटी मीसा भारती पूछताछ के लिए पहुंचीं इनकम टैक्स के दफ्तर
आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती आज आखिरकार आयकर विभाग के दफ्तर पहुंच गईं. आयकर विभाग मीसा से बेनामी संपत्ति को लेकर पूछताछ कर रहा है. इससे पहले आयकर विभाग ने मीसा को दो बार पेश होने के लिए नोटिस जारी किया था लेकिन मीसा सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पेश नहीं हुईं थीं.
मोदी की बड़ी जीत,रामनाथ कोविंद को मिला नीतीश का साथ,जेडीयू करेगा समर्थन
विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस ने अब तक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर कोई फैसला नहीं किया है. इसे लेकर कांग्रेस कई बड़े दलों के साथ कल मैराथन मीटिंग कर रही है,लेकिन उससे पहले उसे बड़ा झटका लगा है. विपक्ष की एक बड़ी धूरी नीतीश कुमार ने एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के समर्थन का एलान किया है. अब तक ये कयास लगाए जा रहे थे कि नीतीश कांग्रेस के फैसले के साथ जा सकती है,लेकिन ये अनुमान पूरी तरह ग़लत साबित हुए.
लालू परिवार पर सुशील मोदी का नया आरोप,पटना में 18 फ्लैट्स की मालकिन हैं राबड़ी देवी
लालू यादव परिवार पर लगातार हमलावर बिहार बीजेपी के नेता सुशील मोदी ने अब एक नया आरोप लगाया है. सुशील मोदी ने कहा है कि लालू की पत्नी और पूर्व सीएम राबड़ी देवी 18 फ्लैट्स की मालकिन है. सुशील मोदी का दावा है कि बिहार की मुख्यमंत्री रहते हुए ये सभी फ्लैट्स राबड़ी देवी के नाम किए गए. सुशील मोदी ने कथित दस्तावेजों के आधार पर आरोप लगाते हुए कहा,ये 18 फ्लैट कुल 18,652 स्क्वायर फीटर में में बने हैं जिनकी वे मालकिन है.
आयकर विभाग ने लालू यादव परिवार की दिल्ली से लेकर पटना तक की संपत्तियां सीज कीं
बेनामी प्रॉपर्टी एक्ट के तहत आयकर विभाग ने किसी राजनेता के खिलाफ पहली बड़ी कार्रवाई की है. आयकर विभाग ने आरलालू यादव के परिवार की दिल्ली से लेकर बिहार तक की प्रापर्टी को अटैच करने आदेश दिए है.
दुष्कर्म के बाद युवती को चलती ट्रेन से फेंका, फीस के लिए छात्राओं के कपड़े उतरवाए
बिहार में शर्मसार कर देने वाली दो घटनाएं सामने आई हैं. पुलिस ने दोनों मामले में संज्ञान जरूर लिया है लेकिन, दोनों ही घटनाएं कानून-व्यवस्था के लिए बड़ा सवाल हैं. मामलों की जांच की जा रही है और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई भी हो रही है.
राष्ट्रपति के उम्मीदवार को लेकर बोले नीतीश,BJP नाम सुझाए तो होगी चर्चा
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है. नीतीश कुमार ने कहा है कि अगर राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार के लिए बीजेपी की तरफ से सहमति बनाने की कोशिश की गई और एक से ज्यादा नाम सुझाए गए तो उस पर चर्चा की जाएगी. नीतीश कुमार ने कहा,राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार को लेकर अभी कोई सहमति नहीं बनी है और बीजेपी की तरफ से भी कोई नाम नहीं सुझाया गया है.
बिहार के गवर्नर राम नाथ कोविंद होंगे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार
काफी मथापच्ची और अटकलों के बाद बीजेपी संसदीय बोर्ड ने राष्ट्रपति के उम्मीदवार के तौर पर बिहार के गवर्नर राम नाथ कोविंद के नाम पर मुहर लगा दी है. कोविंद को राष्ट्रपति का उम्मीदवार घोषितकर बीजेपी ने न सिर्फ लोगों को चौंकाया है,बल्कि राजनीतिक दौर पर एक तीर से कई शिकार भी किए हैं.
लालू के बेटे तेज प्रताप के पेट्रोल पंप लाइसेंस को रद्द करने के आदेश पर कोर्ट ने लगाई रोक
बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के पेट्रोल पंप का लाइसेंस भारत पेट्रोलियम निगम लिमिटेड (बीपीसीएल) ने शनिवार को रद्द कर दिया था. जिसके बाद पटना की एक स्थानिय कोर्ट ने इसपर अंतरिम रोक लगा दी है. बीपीसीएल ने यह कार्रवाई पेट्रोल पंप के लिए अवैध तरीके से जमीन लेने के आरोपों के तहत की थी. आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े बेटे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव को बीपीसीएल ने हाल ही में नोटिस जारी कर पूछा था कि उन्हें किस आधार पर लाइसेंस मिला था.
पेट्रोल पंप बन्द होने के बाद लालू के बेटे तेजस्वी का बयान
राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप के पेट्रोल पंप पर ग्रहण लग चुका है. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप के नाम पर पटना में आवंटित पेट्रोल पंप का कंपनी ने लाइसेंस रद्द कर दिया है. हालांकि 23 जून तक कोर्ट ने स्टे से दिया है. इस पर लालू के दूसरे बेटे तेजस्वी का बयान आया है. बीजेपी नेता सुशील मोदी ने इस बारे में एक बार फिर लालू खानदान पर हमला बोला है.
सांप ने डसा तो पति ने पत्नी की कलाई में गड़ा दिए दांत
बिहार के समस्तीपुर में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक शख्स को सांप ने काट लिया, इसके बाद जब उसे लगा कि वह नहीं बचेगा तो उसने अपनी पत्नी की कलाई में दांत गड़ा दिए. अंतिम इच्छा को तौर पर उसने कहा कि वह, पत्नी के साथ ही मरना चाहता था क्योंकि वह उससे काफी प्रेम करता था. लेकिन, पत्नी को बचा लिया गया.
बीच बाजार युवक की गोली मार कर हत्या,पिस्टल में फंसी गोली तो बची व्यवसायी की जान
बिहार के मधेपुरा में अपराधियों ने कहर बरपाया है. अपराधियों ने जहां शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में एक शख्स की गोली मार कर हत्या कर दी वहीं एक व्यक्ति पर जानलेवा हमला भी कर दिया. घटना मंगलवार की देर रात करीब साढ़े दस बजे की है. शहर के पुरानी बाजार में एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी.
योगी आदित्यनाथ के दरभंगा दौरे पर गरमाई राजनीति
योगी आदित्यनाथ के दरभंगा दौरा पर बिहार की राजनीत गरमा गई है.मंत्री महेश्वर हजारी ने आदित्यनाथ के दौर पर कहा कि योगी आदित्यनाथ के बिहार आने से बिहार की राजनीत में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विकास और समाज को जोड़ने की बात करते हैं जबकि आदित्यनाथ समाज को तोड़ने की बात करते हैं.
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दलितों के साथ खाया भोज
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज गोपालगंज के मोहम्मदपुर में उज्वला योजना का शुभारंभ किया. इस दौरान रविशंकर प्रसाद कुशहर गांव पहुंचे. जहां उन्होंने महादलित बस्ती में महादलितों के साथ सामूहिक भोज में शिरकत किया.
नीतीश की मोदी को चुनौती,मैं चुनाव के लिए तैयार,साथ में लोकसभा-यूपी का भी हो
देश में किसानों के आंदोलन के बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार का कहना है कि किसानों को लेकर मोदी सरकार ने अपना वादा नहीं निभाया है. उन्होंने कहा कि किसानों को अपनी लागत की उचित कीमत नहीं मिल रही है. नीतीश कुमार ने कहा,किसानों के कर्ज माफी से मसले का हल नहीं मिलने वाला. किसानों की समस्याओं का हल पेश करते हुए नीतीश कुमार ने कहा,गर्म माहौल में किसानों की कर्ज माफी से समस्या का हल नहीं निकलेगा.
तेज प्रताप और तेजस्वी के लिए संस्कारी बहू की तलाश कर रही हैं राबड़ी देवी
बिहार की पूर्व सीएम और लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी अपने बेटों तेज प्रताप और तेजस्वी के लिए बहू की तलाश कर रही हैं. आपको बता दें कि बिहार सरकार में मंत्री अपने दोनों बेटों के लिए राबड़ी देवी को संस्कारी बहू की तलाश है. कल यानी रविवार को लालू प्रसाद के 70 वें बर्थडे सेलिब्रेशन के मौके पर राबड़ी ने कहा,वह अपनी बहू के तौर पर संस्कारी लड़की को देखना चाहती है.
लालू यादव का आज 70वां जन्मदिन,नीतीश कुमार ने घर जाकर दी बधाई
आज आरजेडी प्रमुख लालू यादव का 70वां जन्मदिन है. जन्मदिन के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लालू को बधाई देने पहुंचे. आज नीतीश बिहार में दो पुल का उद्घाटन करने वाले हैं. लालू भी नीतीश के साथ उद्घाटन समारोह में जाएंगे. मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा,लालू प्रसाद जी ने बिहार की राजनीति और समाज में विशेष योगदान दिया है.
मीसा के बाद लालू की पांचवी बेटी पर सुशील मोदी ने लगाया बेनामी संपत्ति का आरोप
बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद और उनके परिवार की कथित बेनामी संपत्ति के अपने खुलासे के क्रम में आज फिर एक आरोप लगाया. इस बार सुशील मोदी ने लालू की पांचवीं बेटी हेमा यादव पर 62 लाख रूपये का बेनामी जमीन तोहफे के तौर पर रखने का आरोप लगाया. बीजेपी नेता ने दावा किया कि ललन चौधरी नामक जिस व्यक्ति ने हेमा को जमीन तोहफे के तौर पर दिया,वह लालू के मवेशियों की देखभाल करता था और उसका नाम बीपीएल सूची में शामिल है.
खगड़िया और कटिहार में हादसा,घर में आग लगने से तीन बच्चे जिंदा जले
परबत्ता (खगड़िया) में परबत्ता थाना क्षेत्र के उत्तर सौढ़ पंचायत स्थित नया बास पनदही दुधैला गांव में बुधवार की दोपहर भीषण आग की चपेट में आने से दो सगे भाई-बहन की मौत हो गई। मृतकों में दुधैला गांव के संजय मंडल का सात वर्षीया बेटी लुसी कुमारी व पांच वर्षीय बेटा शिवम कुमार शामिल हैं।
लालू के दामाद पर लगा 10 हजार का जुर्माना
आयकर विभाग ने राजद की सांसद मीसा भारती के पति शैलेश कुमार पर विभाग के समन का पालन नहीं करने के लिए दस हजार रूपये का जु्र्माना किया है। आयकर विभाग दंपति के खिलाफ एक हजार करोड़ रूपये के कथित जमीन सौदे और आयकर चोरी की जांच कर रहा है। कुमार को फिर से समन जारी किया गया है। वह मामले के जांच अधिकारी :आईओ: के समक्ष पेश होने वाले थे लेकिन अधिकारियों ने कहा कि वह पेश नहीं हुए।
पुलिस पड़ताल में हो रहे हैं चौकाने वाले खुलासे
बिहार में टॉपर घोटाला पार्टू 2 की जड़ें कितनी गहरी हैं ये पुलिस की पड़ताल में धीरे धीरे सामने आ रहा है. आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार की गिरफ़्तारी के बाद पुलिस गणेश की निशानदेही पर अभी तक कुल तीन लोगों की गिरफ़्तार कर चुकी है. पटना एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि इस मामले में अभी तक संजय गांधी माध्यमिक विद्यालय (जहाँ से गणेश ने दसवीं पास की थी) की प्रिन्सिपल देव कुमारी,स्कूल समिति के पूर्व सचिव और देव कुमारी के पति राजकुमार चौधरी और दलाल संजय शामिल हैं.
100 रुपये घूस लेने के आरोप में पीएमसीएच का ट्रालीमैन निलंबित
बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में मंगलवार को एक मरीज के परिजन से 100 रुपए घूस लेने के आरोप में एक ट्रालीमैन को निलंबित कर दिया गया है. मरीज के परिजन ने इसकी लिखित शिकायत अधीक्षक डॉ लखींद्र प्रसाद से की थी. ट्रॉलीमैन श्यामबाबू ने 100 रुपए लिए थे. शिकायत मिलने के तुरंत बाद अधीक्षक ने उसे निलंबित कर दिया. हालांकि शिकायत मिलने के बाद ट्रॉलीमैन ने मरीज के परिजन को 100 रुपए लौटा दिए.
बिहार में लेफ्ट पार्टी के नेता की दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या
बिहार में गुरूवार को दिनदहाड़े लेफ्ट पार्टी के एक नेता की गोली मार कर हत्या कर दी गई. घटना बेगूसराय जिले की है जहां के बछवाड़ा थाना क्षेत्र के कादराबाद गांव में अहले सुबह बाइक सवार अज्ञात अपराधियों ने इस वारदात को अंजाम दिया. मृतक सीपीएम के नेता थे. जानकारी के मुताबिक रामसागर पासवान को अपराधियों ने घर से बुला कर इस वारदात को अंजाम दिया.
राजधानी में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना
राजधानी पटना समेत बिहार के कई जिलों में हुई बारिश ने गर्मी से परेशान लोगों को राहत दी है. मंगलवार देर रात से ही तेज हवाओं के साथ राजधानी समेत कई इलाकों में बारिश हो रही है.प्री मॉनसून बारिश से पूरे राज्य का मौसम बदल चुका है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पटना सहित पूरे राज्य में मंगलवार से प्री मॉनसून की बारिश शुरू हो गई है.
97 की उम्र में राजकुमार वैश्य कर रहे हैं M.A
आमतौर पर 97 साल की उम्र आराम करने या पोते-पोतियों को कहानियां सुनाने की मानी जाती है, लेकिन इस उम्र में अगर कोई छात्र का जीवन व्यतीत करे तो आपको आश्चर्य होगा. पटना के राजेंद्र नगर रोड नंबर पांच में रहने वाले राजकुमार वैश्य को इस उम्र में भी एमए करने का जुनून है. एमए के प्रथम वर्ष की परीक्षा पास कर वे दूसरे वर्ष की परीक्षा दे रहे हैं. इस उम्र में भी वैश्य नालंदा ओपेन यूनिवर्सिटी की परीक्षा में लगातार तीन घंटे तक अर्थशास्त्र के सवालों के जवाब लिखते हैं.
शादी समारोह से कुर्सी चोरी के आरोप में दो को पकड़ा,पेड़ से लटकाया उल्टा
बिहार के कैमूर जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. कथित तौर पर शादी समारोह में से कुर्सी चुराने के प्रयास में पकड़े गए दो लोगों को उल्टा लटका के पीटा गया. गांव के लोगों ने दो आरोपियों की जमकर पिटाई की. इसके बाद पुलिस तक सूचना पहुंच पाई. इस अमानवीय घटनाक्रम के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.
मां को बंधक बनाकर बेटी से सामूहिक दुष्कर्म,गांव के ही हैं आरोपी
बिहार के मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना प्रकाश में आई है. यहां कथित तौर पर एक मां के सामने ही उसकी बेटी के साथ गांव के ही चार लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया और फरार हो गए.
टॉपर स्कैम पार्ट 2 पर नीतीश कुमार ने कहा- 'नकल रोकने की वजह से ज्यादा बच्चे फेल हुए
बिहार बोर्ड की 12वीं के नतीजे और टॉपर स्कैम के बाद निशाने पर आए नीतीश कुमार ने कहा कि नकल रोकने की वजह से ज्यादा बच्चे फेल हुए हैं. सीएम ने कहा कि जो लोग गड़बड़ी कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. नीतीश ने कहा कि उन्होंने 12वीं के नतीजे खराब होने और दूसरी सभी गड़बड़ियों को चुनौती के तौर पर लिया है. उन्होंने ने कहा,सूबे में शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने की कोशिश की जा रही है.
पटना नगर निगम चुनाव में मीसा भारती ने डाला वोट
बिहार की राजधानी पटना में नगर निगम चुनाव रविवार को संपन्न हुई. 46 फीसदी वोटरों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. पटना में लालू की पुत्री और सांसद मीसा भारती भी वोट डालने पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान स्थित बूथ पर पहुंची.
पटना पुलिस ने अवैध शराब तस्करी का किया पर्दाफाश,500 कार्टन जब्त
प्रशासन के तमाम दावों के बावजूद सूबे में शराब की अवैध तस्करी धड़ल्ले से जारी है. सोमवार को पटना सिटी की बाइपास थाना पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एनएच-30 से ट्रक पर लदे भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया है. पुलिस ने ट्रक को जब्त करने के साथ चालक और खलासी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. ट्रक पर लगभग 500 से भी अधिक कार्टन शराब जब्त किया गया है. बताया जाता है.
बिहार यूनिवर्सिटी में चल रहे थे पांच दर्जन फर्जी कोर्स, 50 लाख से अधिक का गबन
मुजफ्फरपुर के बिहार विश्वविद्यालय में पांच दर्जन फर्जी कोर्स चलाने और पचास लाख के गबन मामले में बड़े अधिकारियों को बचाने की कवायद जारी है. पूर्व कुलपति डॉ पंडित पलांडे के आदेश पर ही ये फर्जी कोर्स चलाए जा रहे थे. राजभवन के आदेश पर हुई जांच में डॉ पलांडे समेत कई बड़े अधिकारी दोषी पाए गए हैं. लेकिन छोटे अधिकारी ललन कुमार पर केस करके कार्रवाई की खानापूर्ति की गई है.
15 जून को दो दिवसीय दौरे पर बिहार आयेंगे योगी आदित्यनाथ
इस महीने की 15 -16 तारीख को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिहार में होंगे. केंद्र सरकार के तीन साल की उपलब्धियों को लेकर बीजेपी प्रदेश में जनजागरण अभियान चला रही है. इसी क्रम में योगी 16 जून को पटना में सभा में शामिल होंगे. योगी आदित्य नाथ के कार्यक्रम की जानकारी बीजेपी के नेता और सचेतक अरूण सिन्हा ने दी है.
लाई डिटेक्टर टेस्ट नहीं कराना चाहत है शहाबुद्दीन
हिन्दुस्तान के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या मामले में आरोपी राजद नेता मो.शहाबुद्दीन ने लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने से मना कर दिया है। वे जांच में भी सहयोग नहीं कर रहे हैं। सीबीआई सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि पॉलीग्राफी टेस्ट या लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने से पहले आरोपी की मंजूरी लेना अनिवार्य है।
करुणानिधि के बर्थडे पर विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन
बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार शनिवार को चेन्नई में द्रमुक प्रमुख करुणानिधि के 94वें जन्मदिन कार्यक्रम में शामिल होंगे. लेकिन,राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद का चेन्नई जाने का कार्यक्रम रद्द हो गया है. लालू इस कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे.
सुशील मोदी के आरोप पर लालू यादव का पलटवार
बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के आरोपों पर आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें दूसरे के घरों में झांकने की आदत है. आपको बता दें कि सुशील मोदी ने मंगलवार को दावा किया था कि बिहार सांसद और विधान मंडलीय सदस्य सहकारी गृह निर्माण समिति के कुल पांच प्लॉट अभी लालू प्रसाद के कब्जे में हैं.
इस बार सभी राज्यों में सबसे फिसड्डी बोर्ड साबित हुआ बिहार बोर्ड,62 फीसदी बच्चे फेल
बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षा देने वाले 12 लाख में करीब 8 लाख छात्र फेल हो गए हैं. सरकार का दावा है कि सरकार ने इस बार नकल रोकने के लिए खास इंतजाम किए थे,जिसका असर नतीजों में दिख रहा है. इस साल जितने भी राज्यों में 12वीं के रिजल्ट घोषित हुए हैं, उनमें सबसे खराब प्रदर्शन बिहार बोर्ड का रहा है.
आंधी-तूफान और बिजली की चपेट में आकर 23 लोगों की मौत
बिहार के अधिकांश हिस्सों में तेज बारिश और आंधी-तूफान के बीच आकाशीय बिजली गिरने (वज्रपात) से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. बिहार राज्य आपदा प्रबंधन के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया में बिजली की चपेट में आने से छह लोगों की मौत की खबर है,जबकि जमुई जिले में पांच,पूर्वी चंपारण जिले के मोतीहारी में चार,भागलपुर में तीन और वैशाली तथा समस्तीपुर जिलों से एक-एक व्यक्ति के मरने की खबर है.
बिहार में आंधी-पानी का कहर,दो युवकों की गई जान
बिहार के कई हिस्सों में रविवाक को आये तेज आंधी और तूफान ने तबाही मचायी है. आंधी के साथ बारिश की बूंदों ने लोगों को गर्मी से राहत तो दी लेकिन इस आंधी-तूफान में दो लोगों की मौत भी हो गई जबकि दर्जन भर लोग घायल हो गये. पानी ने जिले मे कहर बरपाया है जंहा एक युवक समेत दो की मौत हो गयी वहीं दर्जन भर लोग घायल हो गये हैं. इस दौरान दर्जनो घर के बर्बाद होने की खबरें आ रही हैं.
जमीन पर कब्जे को लेकर गरजी बंदूक,राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का भतीजा गिरफ्तार
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के भतीजे नितेश यादव को पुलिस ने हिरासत में लिया है. मामला बिहार के गोपलगंज से जुड़ा है जहां रविवार को जमीन पर कब्जा जमाने को लेकर दो गुटों में जम कर फायरिंग हुई. फुलवरिया के बथुआ बाजार में दो पक्षो में हुई फायरिंग से इलाके में अफरातफरी मच गई. इस फायरिंग में कोई घायल नहीं हुआ है.
कहीं पे निगाहें,कहीं पे निशाना वाली कहावत चरितार्थ कर रहे नीतीश कुमार: जीतन राम मांझी
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोज कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शामिल होने पर चुटकी लेते हुए कहा कि कहीं पे निगाहें,कहीं पे निशाना वाली कहावत को नीतीश चरितार्थ कर रहे हैं. उन्होंने नीतीश पर दोरंगी राजनीति करने का आरोप लगाया.
भागलपुर में तूफान ने मचायी तबाही
बिहार में आपदा का कहर लगातार जारी है. ताजा मामला भागलपुर से जुड़ा है जहां वज्रपात से चार बच्चों समेत पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. मामला जिले के कहलगांव थाना क्षेत्र के सिया गांव का है. जानकारी के मुताबिक गुरुवार की दोपहर वज्रपात की चपेट में आने से चार बच्चों की मौत हो गयी,जबकि तीन अन्य बच्चियां बुरी तरह जख्मी हैं.
चलती बस में आग लगने से 9 लोग जिंदा जले
बिहार के नालंदा के हरनौत बाजार के पास एक चलती बस में अचानक आग लग गयी. जिसमें 9 लोगों की मौत की खबर है. हताहत लोगों की संख्या ज्यादा हो सकती है. ईटीवी रिपोर्टर के मुताबिक अभी बस में कई लोग फंसे हुए हैं. घटना के बाद आसपास के क्षेत्रों में अफरातफरी मच गयी है. आग के कारणोें का अभी पता नहीं चल पाया है.
जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवा प्रभावित,6 मरीजों की मौत
बिहार के सबसे बड़े अस्पताल,पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों के बुधवार से 24 घंटे की हड़ताल पर चले जाने के कारण मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पीएमसीएच प्रबंधन ने हालांकि अब वैकल्पिक व्यवस्था के तहत 50 डॉक्टरों की मांग सरकार से की है,जिसमें से 15 डॉक्टरों ने आपातकालीन सेवा में अपना योगदान दिया है.
लालू की बेटी और दामाद को IT विभाग का समन,CA हो चुका है गिरफ्तार
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार पर बेनामी संपत्ति और काले धन को सफदे करने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग का शिकंजा कसता जा रहा है. इस सिलसिले में लालू यादव की बेटी और राजद सांसद मीसा भारती को आयकर विभाग ने समन किया है. मीसा और उनके पति शैलेश कुमार को जून के पहले हफ्ते में आयकर विभाग के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है.
MLA की हत्या के मामले में पूर्व राजद सांसद प्रभुनाथ सिंह को उम्रकैद
विधायक अशोक सिंह की हत्या के मामले में राजद नेता और पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह को अदालत ने दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है। उनके अलावा दो अन्य को भी इस मामले में सजा सुनाई गई है। पिछले दिनों हजारीबाग कोर्ट ने उन्हें इस मामले में दोषी करार दिया था। मामले में प्रभुनाथ के अलावा उनके दो सहयोगियों, दीनानाथ सिंह और पूर्व विधायक रितेश सिंह को भी दोषी करार दिया गया था।
प्रथम चरण में 64 प्रतिशत मतदान हुए
राज्य में सख्त सुरक्षा के बीच नगर निकायों के प्रथम चरण का मतदान समाप्त हो गया है। प्रथम चरण में पटना जिला के नगर निकायों एवं बरसोई नगर पंचायत को छोड़कर राज्य के सभी जिलों में स्थित सौ नगर निकायों में मतदान हो रहे हैं। नगर निकाय के प्रथम चरण में 64 प्रतिशत मतदान हुआ है। राज्य के एक सौ नगर निकाय में 5306 मतदान केंद्रों पर वोट डाले गए। कुल 49 लाख 88 हजार 987 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
बेगूसराय में बीजेपी नेता की दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या
बिहार में अपराधियों ने रविवार को भाजापा के नेता की दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी. घटना बेगूसराय के डंडारी थाना क्षेत्र के सिसौनी गांव की है जहां बेखौफ अपराधियों ने बीजेपी नेता को निशाना बनाते हुए दिनदहाड़े फायरिंग की. बताया जाता है कि बीजेपी नेता हेमचंद्र पासवान अपने ट्रैक्टर से कहीं जा रहे थे इसी दौरान पीरनगर के पास उनकी अपराधियों से किसी बात को लेकर अनबन हो गई.
नेता प्रतिपक्ष की मांग- बिहार में दलीय अाधार पर हो नगर निकाय चुनाव
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार ने निकाय चुनाव को दलीय आधार पर कराने की जरूरत बताया है. नगर निकाय चुनावों में वोट डालने गया पहुंचे प्रेम कुमार ने वार्ड नंबर 18 के महावीर स्कूल मतदान केन्द्र पर वोट डाला. मतदान के बाद प्रेम कुमार ने लोकतांत्रिक अधिकार के प्रयोग पर खुशी जतायी वहीं निकाय चुनाव को दलीय आधर पर कराने की जरूरत बताया.
लालू ने पूरे बिहार में यादवों को बदनाम किया-पप्पू
राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के खिलाफ 1000 करोड़ बेनामी संपत्ति मामले में हुई छापेमारी को लेकर की जा रही बयानबाजी के बीच सांसद पप्पू यादव ने गुरुवार को महागठबंधन सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि लालू ने पूरे बिहार में यादवों को बदनाम कर दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उन्होंने धृतराष्ट्र की संज्ञा दी। सांसद पप्पू यादव गुरुवार को सर्किट हाउस में सर्किट हाउस में संवाददाताओं से बात कर रहे थे।
लालू यादव ने तोड़ी चुप्पी,कहा-BJP बदनाम करने की साजिश रच रही है
आयकर छापे के तीसरे दिन मीडिया के सामने अपना पक्ष रखते हुए लालू प्रसाद यादव ने शुक्रवार को सीधे भाजपा पर हमला किया। उन्होंने कहा कि 'भाजपा हमें पूरी तरह से बदनाम करने की साजिश रच रही है, यह सब उन्हीं की चाल है। लालू ने कहा इन सब मामलों की सफाई हम पहले ही दे चुके हैं। जो सफाई दिया जा चुका है उसके बारे में फिर से क्या सफाई दे। आज भी नेट पर सबकुछ छपा हुआ है। चारा घोटाला मामले में इंटरपोल लगवाया गया,देश और विदेश में हल्ला मचाया गया।
अनिल माधव के निधन पर लालू ने जताया शोक
राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवेजी के आकस्मिक निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि अनिल माधव सुयोग्य राजनेता के साथ व्यवहारिक सामाजिक कार्यकर्ता थे। उनके निधन से सामाजिक जगत को गहरा आघात पहुंचा है। उधर,उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने भी अनिल माधव के निधन पर गहरा शोक एवम दुख व्यक्त किया है।
विधायक की हत्या के मामले में राजद नेता प्रभुनाथ सिंह दोषी करार
22 साल पहले हुई विधायक अशोक सिंह की हत्या के मामले में राजद नेता और पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह को अदालत ने दोषी करार दिया है और इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उनकी गिरफ्तारी के बाद प्रदेश की राजनीति गर्मा गई है। जानकारी के अनुसार हजारीबाग कोर्ट ने यह सजा सुनाई है। फैसले के बाद प्रभुनाथ के अलावा उनके दो सहयोगियों,दीनानाथ सिंह और पूर्व विधायक रितेश सिंह को भी दोषी करार दिया गया है।
बोधगया मंदिर की सुरक्षा के लिए तैनात होंगे सीआईएसएफ कमांडो
चार साल बाद ही सही आखिर केंद्र सरकार इस बात पर राजी होती दिख रही है कि विश्व प्रसिद्ध बोध गया मंदिर की सुरक्षा के लिए सीआइएसएफ कमांडो तैनात किए जाए। इस सारी कवायद में बीस करोड़ रुपये सालाना का खर्च आएगा। माना जा रहा है कि बिहार सरकार इस खर्च को अपने खजाने से वहन करेगी। सात जुलाई 2013 को मंदिर के भीतर व आसपास कई धमाके हुए थे। इनमें दो भिक्षुक जख्मी हो गए थे।
नीतीश कुमार बोले,अभी कुछ कहा नहीं जा सकता
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद के दिल्ली और उसके ईद-गिर्द कई स्थानों पर आयकर विभाग की छापेमारी मामले पर सावधानीपूर्वक प्रतिक्रिया देते हुए मंगलवार को कहा कि इस बारे में जब तक पता नहीं चल जाता क्या कहा जा सकता है। पटना स्थित मुख्य सचिवालय में मंगलवार को संपन्न मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद पत्रकारों द्वारा लालू के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर पूछे गए एक प्रश्न नीतीश ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट से पता चल रहा है 22 जगहों पर छापेमारी चल रही है।
राज्यकर्मियों की बल्ले-बल्ले एक अप्रैल 2017 के प्रभाव से मिलेगा सातवां वेतनमान
राज्यकर्मियों को एक अप्रैल, 2017 के प्रभाव से सातवां वेतनमान का आर्थिक लाभ मिलेगा। राज्य कैबिनेट ने मंगलवार को राज्य वेतन आयोग की अनुशंसा पर सहमति दे दी। इसका लाभ 9.65 लाख कर्मचारी और पेंशनधारी को मिलेगा। ग्रेच्यूटी की सीमा दस लाख से बढ़ा कर 20 लाख कर दी गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में 19 प्रस्तावों पर सहमति दी गई।
भाजपा ऑफिस पर राजद कार्यकर्ताओं का हमला
राजधानी पटना के वीरचंद पटेल पथ स्थित भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर राजद कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया है। जानकारी के मुताबिक लाठी-डंडे से लैस करीब 250 राजद कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की पिटाई की और पथराव किया। इस हमले में बीजेपी के 6 कार्यकर्ता घायल हो गए। पथराव में कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है, कई राहगीर भी घायल बताए जा रहे हैं और गाड़ियों के शीशे टूट गए हैं। बीजेपी कार्यालय के सामने से रोड जाम हटाया गया।
जेल से बाहर रहने पर ही न लालू कर पायेंगे अगस्त में रैली
बीजेपी नेता सुशील मोदी ने एक बार फिर से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर हमला बोला है. लालू यादव की अगस्त में पटना में प्रस्तावित रैली पर सुशील मोदी ने कड़ा प्रहार किया है. मोदी ने लालू पर चुटकी लेते हुए कहा कि कौन जानता है कि उस समय तक लालू यादव जेल में रहेंगे या बाहर. अगर वो बाहर रहेंगे तभी तो रैली कर पायेंगे. लालू यादव उस समय भी कोई ना कोई बहाना जरूर बना देंगे.
बक्सर में नदी में डूबने से 2 बच्चियों की मौत
बिहार के बक्सर के ब्रह्रमपुर शिव मंदिर तालाब में डूबने से दो बच्चियो की मौत हो गई. घटना बरह्मपुर थाना क्षेत्र की है. पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक बच्चियां मुसहरटोली की रहने वाली हैं.
नीतीश बोले- हम नहीं हैं इतने मूर्ख,मैं 2019 में PM पद का दावेदार नहीं
2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के सामने मजबूत महागठबंधन बनाने की चर्चाओं के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है. नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि वो प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं. दरअसल सीएम नीतीश कुमार पटना में एक कार्यक्रम में थे. यहां जब पत्रकारों ने उनसे ये सवाल किया कि क्या वो 2019 का चेहरा होंगे तो उन्होंने इस पर साफ शब्दों में जवाब दिया.
विधायकों की संपत्ति की जांच ईडी से हो : पप्पू यादव
जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के संरक्षक सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने राज्य के सभी विधायकों की संपत्ति की जांच प्रवर्तन निदेशालय से कराने की मांग की। मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में यादव ने आरोप लगाया कि राज्य के 156 विधायक करोड़पति हैं,जबकि 130 के खिलाफ जघन्य अपराध के मामले दर्ज हैं। इनमें जदयू, भाजपा, राजद, कांग्रेस आदि दलों के विधायक शामिल हैं।
ससुराल में फंदे से लटकी मिली महिला की लाश
ससुराल में महिला रूबी देवी (32 वर्ष) की फंदे पर लटकती लाश मिलने के बाद परिजनों ने जमकर बवाल किया। रामकृष्णानगर थाने की पुलिस पर समय रहते दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज नहीं करने और हत्या को आत्महत्या बताने का आरोप परिजन लगा रहे थे। गुस्साए परिजनों ने बुधवार की शाम करीब चार बजे राजेंद्रनगर टर्मिनल के ठीक सामने शव रखकर सड़क जाम कर दिया।
न्यायालय परिसर में कुख्यात बब्लू दूबे की गोली मार हत्या
बेतिया में गुरुवार को 11:20 बजे मंडलकारा से कोर्ट में पेशी के लिए लाए गए कुख्यात बब्लू दूबे (38) की हत्या चार अपराधियों ने न्यायालय परिसर में गोली मार कर दी। मृतक बब्लू दूबे पूर्वी चम्पारण के नारायणपुर थाना अंतर्गत सिसवा खाड का निवासी था। पुलिस अधीक्षक विनय कुमार ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। हत्यारे शीघ्र पकड़ लिए जाएंगे। सूत्रों के अनुसार बब्लू दूबे को बैरिया थाना कांड संख्या 42/13 में पेशी के लिए मंडलकारा बेतिया से कोर्ट हाजत लाया गया।
यूपी-बिहार में 5 की मौत,पेड़ गिरने से कई घर ढहे
यूपी - बिहार में तेज आंधी और बारिश से पिछले 12 घंटों में पांच लोगों की मौत हो गई। कहीं तूफानी हवाओं से पेड़ जमीदोज हो गए तो कहीं ओले भी पड़े। उत्तर प्रदेश के गोंडां में तूफानी हवाओं से कई घर तबाह हो गए और दो लोगों की मौत हो गई। वहीं बहराइच में सोमवार की रात तेज बारिश ओले पड़ें और एक मौत हो गई। वहीं बिहार में तड़के से हो रही तेज बारिश और आंधी से सैकड़ों पेड़ सड़कों पर गिर गए। यहां औरंगाबाद में आंधी से एक वाहन पलट गया जिससे दो लोगों की मौत हो गई।
बिहार में मुस्लिम महिला को डायन बता समाज के लोगों ने पिलाया मैला
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के भगवानपुर गांव में एक महिला को डायन बताकर उसके पड़ोसियों ने उसे मैला पिला दिया। इसका विरोध करने पर उसके साथ मारपीट भी की गई। महिला ने सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर किया है।
चारा घोटाला: लालू को सुप्रीम कोर्ट ने दिया करारा झटका, चलेगा आपराधिक साजिश का मुकदमा
950 करोड रुपये के चारा घोटाला मामले में आरजेडी प्रमुख लालू यादव और अन्य पर से आपराधिक साजिश और अन्य धाराएं हटाये जाने के खिलाफ CBI की दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में लालू यादव पर इस मामले में आपराधिक साजिश का केस चलाने की इजाजत दे दी है। कोर्ट ने 9 महीनों में सुनवाई पूरी करने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ये भी तय कर दिया कि चारा घोटाले से जुडे अलग अलग मामले चलते रहेंगे। इस मामले में लालू यादव समेत 45 अन्य नेताओं पर केस चलेंगे।
भाजपा ने की मांग,रद्द हो राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बेल
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद व सिवान जेल में बंद राजद नेता मो. शहाबुद्दीन की बातचीत का टेप लीक होने के बाद महागठबंधन सरकार बैकफुट पर है तो विपक्ष हमलावर हो गया है। भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मिलकर इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। भाजपा के सुशील मोदी ने कहा है कि अब यह प्रमाणित हो गया है कि सरकार अपराधियों के निर्देश पर काम कर रही है।
बिहार में 8 लाख लीटर शराब गायब,थानेदारों ने कहा-चूहे पी गए
बिहार में जहां पिछले 1 साल से पूरी तरह से शराबबंदी लागू है, वहां अब आम आदमी नहीं बल्कि चूहे शराबी हो गए हैं। पटना में पुलिसवालों ने एसएसपी मनु महाराज को कुछ ऐसी कहानी सुनाई जिसे सुनने के बाद वह न केवल दंग रह गए बल्कि नाराज भी हो गए। यह कहानी थी बिहार के शराबी चूहों की। जी हां, आपने सही पढ़ा, कुछ ऐसी ही कहानी पुलिसवालों ने एसएसपी को सुनाई है।
रेप से ठहरा गर्भ, अबोर्शन के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची एचआईवी पॉज़िटिव पीड़िता
बिहार की राजधानी पटना की रहने वाली एक रेप पीड़िता को अपना 26 सप्ताह का गर्भ गिराने के लिए सुप्रीम कोर्ट से बुधवार को फौरी राहत मिली, जब कोर्ट ने शनिवार तक उसका मेडिकल परीक्षण कराने तथा 8 मई को दोबारा केस की सुनवाई करने का आदेश दिया। एचआईवी पॉज़िटिव रेप पीड़िता के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा, "पीड़िता के प्राणों की रक्षा के लिए हमें हरसंभव प्रयास करना चाहिए, और हम उसकी जान के प्रति चिंतित हैं" । सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि मेडिकल परीक्षण शनिवार (6 मई) तक हो जाना चाहिए, और सोमवार (8 मई) को मामले की सुनवाई होगी।
JDU के परिवारवाद की टिप्पणी पर बिफरा राजद
बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद आर.सी.पी.सिंह के परिवारवाद को लेकर दिए गए बयान के बाद महागठबंधन के बड़े घटक राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने नाराजगी जताते हुए इस तरह के बयान से बचने की नसीहत दी है। राजद के विधायक रामानुज प्रसाद ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस तरह का बयान देना दुखद है।
अब आपके गंदे या लिखे हुए नोट लेने से इनकार नहीं कर सकते बैंक
भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा है कि अब बैंक गंदे या लिखे हुए नोट लेने से इंकार नहीं कर सकते। बैंक ने कहा कि ऐसे नोटों को 'बेकार नोट' माना जाना चाहिए और आरबीआई की 'साफ नोट नीति' के मुताबिक इससे निपटना चाहिए। दरअसल,रिजर्व बैंक के पास ऐसी शिकायतें आने लगी थीं कि बैंक, खासकर 500 और 2,000 रुपये के वैसे नोट लेने से इनकार कर रहे हैं, जिनपर कुछ लिखा हो या जिन पर रंग लग गया हो या फिर धुलाई की वजह से जिनका रंग छूटा हो।
सोनिया गांधी से मिले नीतीश कुमार,कहा- मोदी पर प्रतिक्रिया न दें
हालिया विधानसभा चुनावों में यूपी जैसे राज्‍यों में कांग्रेस के कमजोर प्रदर्शन के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. सोनिया गांधी अभी अपने मेडिकल उपचार के बाद अमेरिका से लौटी हैं और उनके दिल्‍ली स्थित आवास पर दोनों नेताओं की मुलाकात हुई. इस मामले में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने कहा कि यह काफी समय से लंबित शिष्‍टाचार भेंट थी.
बिहार टॉपर्स घोटाले में सुप्रीम कोर्ट ने बच्चा राय को राहत देने से किया इन्कार
बिहार टॉपर्स घोटाले के आरोपी बच्चा राय को राहत देने से सुप्रीम कोर्ट ने इन्कार कर दिया है। गुरुवार को अपने फैसले में अदालत ने बच्चा राय को पटना हाईकोर्ट से मिली जमानत पर रोक लगा दी। सर्वोच्च न्यायालय ने यह फैसला बिहार सरकार की ओर से बच्चा राय की अंतरिम जमानत को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई के बाद सुनाया है।
चंपारण सत्याग्रह के 100 साल पूरे होने पर बिहार में नीतीश की पदयात्रा
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चंपारण सत्याग्रह के 100 साल पूरे होने पर पूर्व चंपारण में चंद्रहिया से गांधी मैदान तक पद यात्रा की। दरअसल, बिहार सरकार की तरफ से सोमवार को पटना में आयोजित चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह का आयोजन किया गया था। इस आयोजन समारोह में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने भी हिस्सा लिए। साथ गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ-साथ देश के और दिग्गज नेता आमंत्रित थे।
बिहार: वैन-ट्रक में टक्कर, 7 पुलिस जवान और 1 कैदी की मौत
बिहार के सीतामढ़ी जिले में शुक्रवार आधी रात एक कैदी वैन को एक ट्रक ने सामने से टक्कर मार दी। हादसे में वैन में सवार 7 पुलिसवालों और 1 कैदी की मौत हो गई। जबकि 8 जवान और एक कैदी जख्मी हुए। घायलों को मुजफ्फरपुर के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
दहेज वाली शादियों का करें बहिष्कार: नीतीश कुमार
बिहार में शराबबंदी लागू करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब बाल विवाह और दहेज प्रथा जैसे मुद्दों पर कड़ा प्रहार करने जा रहे हैं। संविधान के निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर की 126वीं जयंती के मौके पर नीतीश ने बाल विवाह और दहेज प्रथा जैसी समाज की बुराइयों को खत्म करने के लिए लोगों से अपील की। उन्होंने लोगों से कहा कि वे आगे से ऐसी शादियों का बहिष्कार करें, जहां पर दहेज का लेन-देन हो।
बाहुबली अनंत सिंह की रिहाई का रास्ता साफ
बिहार के बाहुबली और मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार द्वारा लगाए गए सीसीए को अवैध करार दिया है और पटना हाईकोर्ट के फैसले को निरस्त किया है. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि अनंत सिंह पर लगाया गया सीसीए एक्ट गलत है. मालूम हो कि बिहार सरकार ने विधायक अनंत सिंह पर सीसीए लगाया था.
नीतीश के करीबी उपलब्ध करा रहे हैं लालू के खिलाफ डॉक्यूमेंट
बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रेम कुमार का दावा है कि नीतीश कुमार के करीबी लालू के खिलाफ बीजेपी को डॉक्यूमेंट उपलब्ध करा रहे हैं. हालांकि प्रेम कुमार ने बात करते हुए किसी का नाम बताने से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि नीतीश के करीबी के साथ कांग्रेस और आरजेडी के लोग भी बीजेपी के नेताओं से संपर्क में हैं और वो लालू परिवार के बारे में जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं.
मिट्टी घोटाले पर बोले लालू- मेरे परिवार को बदनाम करने की साजिश
मिट्टी घोटाले के आरोप पर आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जनता के बीच हमारी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह मुद्दा उठाकर मेरे परिवार को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। मिट्टी घोटाले में लालू के लाल की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। बिहार के मुख्य सचिव ने संजय गांधी जैविक उद्यान में मिट्टी घोटाले की जांच के आदेश दिए हैं।
नई दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस में लूट,एस्कॉर्ट्स पार्टी सस्पेंड
बिहार के बक्सर में नई दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस में लूट की घटना सामने आई है। नई दिल्ली से पटना के बीच चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस पर बक्सर के पास डकैतों ने हमला बोल दिया और यात्रियों से नकदी,आभूषण व अन्य सामान लेकर फरार हो गए। इस लूटपाट में तीन यात्रियों को चोट भी आई है। घटना के बाद यात्रियों ने पटना जंक्शन पहुचते ही हंगामा कर दिया जिसके बाद कार्रवाई करते हुए तीन कोच अटेंडेंट को हिरासत मे ले लिया गया है और पूछताछ के आदेश दिए गए हैं।
रामनवमी के दौरान नवादा में तनाव, अब भी अघोषित कर्फ्यू जैसे हालात
रामनवमी से एक दिन पहले कुछ उपद्रवी तत्वों द्वारा शहर में लगाए गए देवी-देवताओं के बैनर और पोस्टर को फाड़ने को लेकर दो गुटों के बीच हुए विवाद के बाद शहर में अभी तनाव की स्थिति बनी हुई है। बुधवार को भी रामनवमी के जुलूस के दौरान शरारती तत्वों ने जमकर बवाल काटा और कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए और दुकानों को लूटने का प्रयास भी किया। उपद्रवियों ने शहर के कई इलाकों में पत्थरबाजी भी की जिसके बाद पुलिस हरकत में आते हुए 100 से ज्यादा लोगों को हिरासत में ले लिया और स्थिति को नियंत्रित किया।
एक दूसरे को बचाने की कोशिश में पांच बच्चियों ने गंवाई जान
बिहार के कैमूर जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। सोमवार को यहां एक तालाब में डूबने से पांच बच्चियों की मौत हो गई। डूबने से पहले इन बच्चियों ने एक-दूसरे को बचाने की भरपूर कोशिश की। लेकिन जान बचाते-बचाते पांचों बच्चियां तालाब में डूब गईं और उनकी मौत हो गई। दरअसल नुआंव थाना क्षेत्र के बड्डा गांव में एक तालाब है। बच्चियां तालाब में नहाने गई थीं। इसी दौरान उनमें से एक बच्ची डूबने लगी। बताया जा रहा है कि वहां मौजूद बाकी 4 बच्चियों ने उसे बचाने की कोशिश की। लेकिन वो कामयाब न हो सकीं और पांचों ही तालाब में डूब गईं
बीजेपी को हराने के लिए 'महागठबंधन' की खातिर नीतीश की नजर कांग्रेस पर
जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि विपक्ष को हर हाल में एकजुट होना पड़ेगा। नीतीश कुमार ने ये भी कहा कि कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है इसलिए विपक्षी एकता के लिए इन्हें प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे देश में नेताओं की कमी नहीं है। लेकिन उनमें एकजुटता होनी चाहिए। नीतीश कुमार का कहना है कि केन्द्र में जो सरकार है उसके खिलाफ सभी विपक्ष में एकजुटता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने लेफ्ट पार्टी से भी आग्रह किया है कि एकजुटता के लिए प्रयास करें।
बिहारः जमीन विवाद में पूर्व विधायक ने की फायरिंग, एक बच्ची की मौत
बिहार के रोहतास जिले में गोलीबारी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक पूर्व विधायक ने जमीन को लेकर हुए झगड़े में अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस गोलीबारी में एक नाबालिग बच्ची की मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पूर्व विधायक को गिरफ्तार कर लिया गया है। गोलीबारी की यह घटना रोहतास जिले के विक्रमगंज इलाके की है। आरोपी पूर्व विधायक का नाम सूर्यदेव सिंह है। मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्व विधायक सूर्यदेव सिंह का लंबे समय से अपने ही रिश्तेदारों के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसे लेकर कई बार दोनों पक्षों के बीच कहासुनी और झगड़ा हो चुका था।
योगी की राह पर नीतीश सरकार, रोहतास में सील कराए गए 7 अवैध बूचड़खाने
उत्तर प्रदेश के बाद अब बिहार में अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई की जा रही है। रोहतास जिले के सात अवैध बूचड़खानों को सील कर दिया गया है। पटना हाई कोर्ट ने निर्देश दिया था कि रोहतास में सभी अवैध बूचड़खानों को 6 हफ्तों के भीतर बंद कर दिया जाए। 31 मार्च तक लाइसेंस रिन्यू नहीं होने के कारण रोहतास के बिक्रमगंज में जिला प्रशासन ने 7 बूचड़खाने सील किए। सिविल एसडीओ बिक्रमगंज के नेतृत्व में पड़ी छापामारी।
1 अप्रैल से बिहार में नीतीश सरकार ने बढ़ाए बिजली के दाम
बिहार में एक अप्रैल से बिजली उपभोक्ताओं को बिजली का करंट लगेगा। सरकार ने विधानसभा में बिजली पर सब्सिडी सीधे उपभोक्ताओं को देने का ऐलान तो किया लेकिन बिजली की कीमतों में भी भारी बढोतरी की है। हालांकि इससे पहले राज्य सरकार सब्सिडी का पैसा बिजली कंपनी को देती थी लेकिन इस साल बिहार सरकार ने उपभोक्ताओं को करीब 3000 करोड़ सब्सिडी देने का ऐलान किया है।
बिहार में BJP नेता ने किया शर्मसार, विधान परिषद में की एमएलसी से छेड़खानी
बिहार विधान परिषद में लोक जनशक्ति पार्टी की एक महिला एमएलसी के साथ हुई छेड़खानी के मामले ने तूल पकड़ लिया है। महिला एमएलसी के साथ छेड़खानी करने वाले कोई और नहीं बल्कि बीजेपी के एमएलसी लाल बाबू प्रसाद हैं। महिला एमएलसी ने इसकी शिकायत अपने बीजेपी विधायक पति नीरज सिंह उर्फ बबलू से की। उसके बाद नीरज सिंह ने बीजेपी एमएलसी लाल बाबू प्रसाद की जमकर धुनाई भी की।
अस्पताल में स्ट्रेचर नहीं मिला तो मरीज को घसीट कर ले गये परिजन
बिहार में वायरल हो रही एक तस्वीर ने फिर से चिकित्सा व्यवस्था के सरकारी दावों पर सवाल खड़े किये हैं. मामला भोजपुर से जुड़ा है जहां के आरा सदर अस्पताल प्रशासन की कर्तव्यहीनता ने मानवता को शर्मसार कर दिया है. अस्पताल के कर्मियों ने इलाज के लिये आयी एक महिला मरीज को स्ट्रेचर तक मुहैया कराना मुनासिब नहीं समझा और उसके बाद जो हुआ वो तस्वीरें बयां कर रही हैं. स्ट्रेचर न मिलने के कारण सदर अस्पताल में एक महिला मरीज को ओपीडी से मेडिकल वार्ड तक घसीटते हुए ले जाया गया.
बिहार में मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव गिरफ्तार
बिहार के मधेपुरा से सासंद पप्पू यादव को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार यह गिरफ्तारी रात 9 बजे हाईवोल्टेज ड्रामा के बाद हुई। मंदिरी स्थित घर से सांसद को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उन्हें मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया,जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इससे पहले,जब पुलिस उनके मंदिरी स्थित आवास पर पहुंची और उन्हें अपनी गिरफ्तारी की भनक लगी तो उन्होंने तत्काल लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को फोन लगाया।
उदयपुर में चार बहुओं ने दिखाया दशरथ मांझी जैसा दम
बिहार के दशरथ मांझी ने अपनी पत्नी के लिए पहाड़ को चीरकर रास्ता बना दिया था। ऐसा ही कुछ उदयपुर के एक गांव में हुआ है। यहां एक परिवार की चार बहुओं ने पानी की समस्या को खत्म करने के लिए 40 फीट गहरा और 20 फीट चौड़ा कुआं खोद दिया। सबसे बड़ी बात यह है कि कुआं खोदने के लिए उन्होंने सिर्फ छेनी-हथौड़े का इस्तेमाल किया। इसमें उन्हें तीन साल का वक्त लगा। घटना लांबाहल्दू गांव की है। इस गांव में अब तक कुआं था ही नहीं। लोग सिर्फ बारिश के पानी पर निर्भर थे। महिलाओं को कई किलोमीटर दूर जाकर पानी लाना पड़ता था। गांव के ही एक परिवार की चार बहुओं ने छेनी-फावड़े से कुआं खोद पानी निकाल लिया।
लालू की सलाह,भाजपा को रोकना हो तो मुलायम और मायावती आएं साथ
यूपी चुनाव के नतीजे से सबक लेकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर धर्मनिरपेक्ष दलों का मोर्चा बनाने की कवायद में जुट गए हैं। उन्होंने सलाह दी है कि अगर भाजपो को रोकना है तो मायावती और मुलायम को साथ आना होगा। मोर्चा बनाने के लिए सभी प्रमुख दलों के शीर्ष नेताओं से लालू खुद ही बात करेंगे और एक मंच पर आने की उनसे अपील करेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में वोटों के बंटवारे का लाभ भाजपा को नहीं लेने देंगे।
भाजपा सांसद हुकुमदेव की दबंगई,एयरपोर्ट पर अकेले बस में सवार हो विमान तक पहुंचे
शिवसेना सांसद द्वारा एयर इंडिया कर्मचारी से मारपीट का मामला ठंडा नहीं पड़ा है और इस बीच भाजपा सांसद हुकुमदेव नारायण यादव ने पटना एयरपोर्ट पर अपनी धौंस दिखाई है। जानकारी के अनुसार हुकुमदेव टर्मिनल भवन से विमान तक बस से अकेले ही गए जिसके बाद यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। रविवार दोपहर 9डब्ल्यू 0724 जेट एयरवेज की फ्लाइट एक घंटे विलंब से पहुंची।
गिरिराज बोले- हिंदू एक हो जाएं तो भारत से गायब हो जाएगी सांप्रदायिकता
केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह के एक सियासी बयान ने फिर से भूचाल मचा दिया है. दरअसल गिरिराज ने कहा है कि जिस दिन भारत में हिंदू एक हो जाएंगे,उसी दिन देश से सांप्रदायिकता खत्म हो जाएगी. उनके इस बयान के बाद बिहार में सियासत गरमा गई है. पटना पहुंचे गिरिराज सिंह ने बातचीत में कहा कि देश में जहां भी हिंदू बहुसंख्यक और मुस्लिम अल्पसंख्यक हैं,वहां चाचा,भैया,दीदी,चाची जैसे शब्‍दों का उपयोग होता है और इससे समाजिक एकता और सामंजस्य बना रहता है,शांति बनी रहती है.
लालू को लगी चोट तो मरहम लगाने जा पहुंचे मांझी
बिहार की सियासत में शनिवार को एक अलग तस्वीर देखने को मिली और उसका कारण बना राजनीति के दो धुर विरोधियों की आपसी मुलाकात. शनिवार को जो तस्वीर सामने आयी उसमे लालू और मांझी दोनों एक साथ दिखे वो भी लालू के सरकारी आवास पर. दरअसल शुक्रवार की देर शाम मंच टूटने से चोटिल हुए लालू प्रसाद का हाल जानने उनके धुर विरोधी और बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी उनके आवास जा पहुंचे. हम प्रमुख मांझी ने लालू के आवास पहुंच कर उनका कुशल क्षेम जाना.
मंच टूटने से लालू हुए चोटिल, देखने के लिए अस्पताल में नेताओं का लगा तांता
पटना जिला के दीघा थाना क्षेत्र में शुक्रवार को आयोजित एक यज्ञ कार्यक्रम के दौरान लोगों के अधिक संख्या में मंच पर चढ़ जाने से और उसके टूटने से राजद प्रमुख लालू प्रसाद चोटिल हो गए। दीघा से लौटने पर देर शाम इलाज के लिए पटना स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीएमएस) रवाना होने के पूर्व मीडिया से बातचीत करते हुए लालू बताया कि उन्हें कमर के नीचे वाले हिस्से में चोट आई और सूजन है।
बिहार दिवस के उद्धाटन में नहीं आए लालू के दोनों मंत्री पुत्र, राजनीति तेज
पटना के गांधी मैदान में तीन दिनों तक चलने वाले बिहार दिवस का कल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधिवत उदघाटन किया। उद्धाटन के समय मंच पर उनके साथ बिहार के शिक्षामंत्री सहित गणमान्य लोग उपस्थित थे, लेकिन राजद अध्यक्ष लालू यादव का परिवार नदारद दिखा। इस मामले को लेकर बिहार में राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। जब उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस बारे में मुझे कुछ नहीं कहना है। वहीं राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि 'बिहार दिवस में तेजस्वी का नाम नहीं होना बड़ी चूक' है।
रामकृपाल पर चढ़ा होली का रंग,खूब गाए गाने और लगाए ठुमके
होली आने को है इसे देखते हुए पूरा बिहार होली के रंग में सराबोर है. हर रोज होली मिलन के बहाने लोग एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं. केंद्रीय राज्य मंत्री राम कृपाल यादव ने मंगलवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया,जिसमें अपनी पार्टी और क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ होली मनाई.
किचन के सिलेंडर में लगी आग फिर तेज धमाके के साथ उड़ी घर की छत
राजधानी पटना का गर्दनीबाग इलाका बुधवार की शाम धमाके से थर्रा उठा. एक मकान में सिलेंडर ब्लास्ट होने से अफरातफरी मच गई. तेज धमाके के बाद उठी आग की लपटें देख लोग सहम गये. घटना गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के अंबेडकर पथ की है. सिलेंडर का बालस्ट इतना शक्तिशाली था कि घर की छत उड़ कर काफी दूर जा गिरी और देखते ही देखते घर में भीषण आग लग गई.
मुजफ्फरपुर में होली से ठीक पहले पकड़ी गई डेढ़ करोड़ रुपये की शराब
बिहार के मुजफ्फरपुर में उत्पाद विभाग की टीम ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए डेढ़ करोड़ रुपये की शराब बरामद की है. तस्कर पानी की टैंकलॉरी और ट्रैक्टर के सहारे हरियाणा से शराब की खेप बिहार में ला चुके थे. होली से ठीक पहले मुजफ्फरपुर में उत्पाद विभाग की ये बड़ी कार्रवाई हुई है. उत्पाद विभाग की टीम ने करीब तीन सौ कार्टन शराब और बीयर बरामद किया. सकरा थाना क्षेत्र के मोहनपुर इलाके में हुई छापेमारी में शराब की यह खेप पकड़ी गई.
चुनाव में प्रधानमंत्री के खून का रिश्ता,बाद में हो जाता है पानी : तेजस्वी
बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर प्रदेश के साथ वादाखिलाफी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के दौरान खून का रिश्ता बनाने वाले देश के प्रधानमंत्री चुनाव के बाद इसे पानी के रिश्ते में बदल देते हैं। यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान राज्य को 1.25 लाख करोड़ रुपए का विशेष पैकेज देने का वादा किया था लेकिन करीब डेढ़ साल का वक्त बीत जाने के बाद भी इस वादे को अबतक पूरा नहीं किया गया।
बिहार में बिना आधार के छात्रों को नहीं मिलेगी स्कॉलरशिप
केंद्र सरकार के नक्शे कदम पर चलते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कई चीजों के लिए आधार संख्या को अनिवार्य कर दिया है। नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया कि बिना आधार संख्या के न तो छात्रों का छात्रवृत्ति दी जाएगी और न ही उन्हें पोशाक या साइकिल दी जाएगी। बिहार में अब जिसके पास आधार कार्ड होगा सरकार उसी बच्चे को छात्रवृत्ति देगी।
गिरिराज सिंह का बयान,अल्पसंख्यक नहीं रहे मुस्लिम,खत्म हो दर्जा
अक्सर नेताओं की जुबान फिसल जाती है और वो कई बार ऐसे बयान दे देते हैं जिसके बाद उनके और पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी हो जाती हैं। इस कड़ी में केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने मुस्लिमों को लेकर ऐसा बयान दिया है जो उनकी पार्टी के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है। गिरिराज सिंह ने कहा है कि मुसलमानों को अल्पसंख्यक के दर्जे से बाहर निकालने का वक्त आ गया है। अब वे अल्पसंख्यक नहीं रहे। देश के कई इलाकों में वे बहुसंख्यक हो चुके हैं।
सुशील मोदी का आरोप- अपनों को बचाकर विरोधियों को फंसाते हैं नीतीश
बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने विपक्षी नेता का फर्ज निभाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अपनों को बचाने और विरोधियों को फंसाने का आरोप लगाया। मोदी ने कहा कि यही कारण है कि पुलिस जानबूझकर अब तक सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल जद (यू) के विधायक और बिहार कृषि विश्वविद्यालय में अनियमितता बरतने के आरोपी पूर्व कुलपति मेवालाल चौधरी,कांग्रेस नेता ब्रजेश पांडेय और व्यवसायी निखिल प्रियदर्शी को गिरफ्तार नहीं कर रही है।
बिहारः बेटी से गैंगरेप, इंसाफ दिलाने के लिए भटक रहा पूर्व सीआरपीएफ जवान
एक पूर्व सीआरपीएफ जवान, जिसने न जाने कितने बदमाशों से बहन-बेटियों की आबरू को तार-तार होने से बचाया था। आज वहीं बेबस जवान अपनी गैंगरेप पीड़िता बेटी के लिए इंसाफ की मांग कर रहा है। मगर लाचार प्रशासनिक व्यवस्था और पुलिस के उदासीन रवैये के आगे इंसाफ की गुहार लगा रहे जवान का हौसला अब दम तोड़ रहा है। मामला बिहार के गया का है। एक सीआरपीएफ जवान 15 साल पहले अपने रिटायरमेंट के बाद अपने परिवार के साथ यहां घर बनाकर सुकून से रहने लगे। इस बीच इलाके में बढ़ती आपराधिक वारदातों और लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की घटनाओं का विरोध करते हुए उन्होंने कई बदमाशों को सबक सिखाया। मगर उन्हें क्या पता था कि एक दिन उनकी बेटी को ही उनकी भलाई की कीमत चुकानी पड़ेगी।
नीतीश के मंत्री ने पीएम मोदी की तस्वीर पर पड़वाए जूते
राजनीति में मर्यादा की हर सीमा लांघने से भी नेता परहेज नहीं कर रहे। बिहार में नीतीश सरकार में मंत्री अब्दुल जलील मस्तान ने नोटबंदी के विरोध में पीएम मोदी की तस्वीर पर जूते मरवा दिए। अब बीजेपी मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रही है। बिहार के पूर्णिया में विरोध जताने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर पर जूते-चप्पल चले, लेकिन इसके पीछे की जो कहानी है वो बेहद परेशान करने वाली है।
तेजस्वी ने हाफ पैंट वाले BJP विधायक को पहनाया कुर्ता-पायजामा
बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने लौरिया से भाजपा विधायक विनय बिहारी को खुद विधानसभा के अंदर कुर्ता पायजामा पहनाया। यह देख खुद विनय अपने हंसी नहीं रोक पाए। दरअसल विधायक विनय बिहारी का अपने इलाके में सड़क बनाने का अनोखा आंदोलन शुरू किया था और यह रंग भी लाया। विनय बिहारी पिछले चार महीनों से कुर्ता पायजामा नहीं पहन रहे थे।
जेडीयू विधायक के पति रणवीर यादव को हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत
बिहार की जदयू विधायक पूनम देवी के पति और दबंग पूर्व विधायक रणवीर यादव को हत्या के मामले में पटना हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है. कोर्ट ने मर्डर केस में रणवीर की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. न्यायमूर्ति नवनीति प्रसाद सिंह की बेंच ने सोमवार को मामले में सुनवाई की. रणवीर ने मुंगेर हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में अर्जी दी थी जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया लेकिन कोर्ट से सजा के मामले में रणवीर को राहत नहीं मिली.
लखीसराय में एक ही परिवार के चार लोग आग से झुलस कर मरे
बिहार के लखीसराय में रविवार को हुए एक हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई. हादसा आग लगने के कारण हुआ जिसमें एक महिला और तीन बच्चों की मौत हो गई. मृतका के परिवार वालों ने इसे ससुरालवालों की करतूत बताते हुए हत्या बताया है. घटना जिले के हलसी थाना क्षेत्र के खुरियारी गांव की है. बताया जा रहा है कि खुरियारी गांव निवासी सुधीर महतो की पत्नी शीला देवी (30) ने अपने पुत्र सौरभ कुमार (8),शुभम कुमार (5) और पुत्री पुटकी कुमारी (1) के साथ आग लगाकर आत्महत्या कर ली. इस घटना में शीला देवी,शुभम कुमार और पुटकी कुमारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि सौरभ कुमार को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया,जहां उसकी मौत हो गई.
रोहतास में पुलिस को मिला विस्फोटकों का जखीरा
बिहार के सासाराम में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने गुप्त सूचना पर छापा मार कर भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है. पुलिस ने मुफस्सिल थाना के अमरा-तालाब खनन इलाके में बीती रात छापामारी की. इस दौरान पुलिस को एक ट्रक और ट्रैक्टर पर लोड 37 क्विंटल अमोनियम नाईट्रेट,10 हजार डेटोनेटर,8 हजार जिलेटिन मिला. इस दौरान पुलिस ने एक धंधेबाज को भी गिरफ्तार किया जो कि कैमूर जिला के चांद का रहने वाला है.
BSSC पेपर लीक: रात 11 बजे जज के सामने पेश हुए चेयरमैन
बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) पेपर लीक मामले में आयोग के चेयरमैन सुधीर कुमार को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। सुधीर कुमार के साथ-साथ उनकी पत्नी, भाई, भांजे समेत 6 लोगों को पटना स्थित बेऊर जेल भेज दिया गया है। इस मामले में अभी तक कुल 30 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के घर शुक्रवार रात करीब 11 बजे सभी आरोपियों की पेशी की गई। जिसके बाद सुधीर कुमार समेत 6 लोगों को बेउर जेल भेज दिया गया।
तेजस्वी को CM बनाने की बात कहकर मुसीबत में पड़ीं राबड़ी देवी
बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी द्धारा अपने बेटे काे मुख्यमंत्री बनाने वाले बयान काे लेकर मुसीबत में पड़ गई है। दरएसल, गुरुवार काे राबड़ी देवी ने अपने विधायकों की इस मांग का समर्थन किया कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनना चाहिए,लेकिन थोड़ी ही देर बाद राबड़ी देवी को अपने बयान पर सफाई देनी पड़ी। उन्होंने कहा कि नीतीश ही मुख्यमंत्री हैं और वही रहेंगे। सूत्रों की मानें ताे इस बयान पर सफाई देने की सबसे बड़ी वजह यह थी कि राबड़ी को जल्द ही यह अहसास हो गया था कि इससे गठबंधन की किरकिरी होगी।
एसआईटी की हिरासत में बीएसएससी अध्यक्ष सुधीर कुमार
बीएसएससी पेपर लीक कांड में एसआइटी को बड़ी कामयाबी मिली है। एसआईटी ने बीएसएससी के चेयरमैन सुधीर कुमार को शुक्रवार सुबह झारखंड के हजारीबाग से गिरफ्तार किया है। पेपर लीक कांड के बाद वो फरार चल रहे थे। एसआईटी ने इससे पहले गुजरात के अहमदाबाद से प्रिंटिंग प्रेस के मालिक को हिरासत में लेकर पटना आई थी। उससे भी पूछताछ चल रही है। एसआईटी ने सुधीर कुमार के साथ ही उनके चार रिश्तेदारों को भी हिरासत में लिया है,सभी से पुलिस पूछताछ कर रही है।
निक्कर-बनियान में दंडवत करते हुए विधानसभा पहुंचे BJP विधायक
विधानसभा में अपनी मांग को रखने के लिए लौरिया के बीजेपी विधायक विनय बिहारी कुछ अलग अंदाज में पहुंचे। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी उन्हें विधानसभा में प्रवेश की अनुमति नहीं मिली। इसके पीछे वजह थी विनय बिहारी का हाफ पैंट और गंजी में विधानसभा पहुंचना। इतना ही नहीं वो दंडवत करते हुए विधानसभा के मुख्य द्वार तक गए। दरअसल,बीजेपी विधायक विनय बिहार पिछले कई महीनों से हाफ पैंट और बनियान में रह रहे हैं। इनके इलाके में सड़क निर्माण नहीं होने की वजह से वो नाराज हैं।
एक्शन मोड में अाए नीतीश,भ्रष्टाचार के आरोपी MLA को जेडीयू ने निकाला
बिहार कृषि विश्वविद्यालय,सबौर में हुई नियुक्तियों में गड़बड़ी के मामले में विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ मेवालाल चौधरी का नाम आने के बाद उन्हें नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड से बर्खास्त कर दिया गया है। मेवालाल वर्तमान में जनता दल यूनाइटेड से विधायक थे। उनके खिलाफ विश्वविद्यालय के कुलपति रहने के दौरान नियुक्ति में हुई अनियमितता मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। मेवालाल चौधरी 2015 के विधानसभा चुनाव में मुंगेर जिले के तारापुर सीट से जदयू विधायक चुने गए थे।
सेक्स स्कैंडल में फंसे कांग्रेस नेता
बिहार कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रजेश पांडे पर एक दलित लड़की ने यौन शौषण का आरोप लगाया है। इस मामले में सबसे बड़ी बात यह है कि आरोप लगाने वाली लड़की कोई और नहीं बल्कि कांग्रेस के ही नेता की बेटी है। इस मामले में कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष के साथ एक पूर्व आईएएस का बेटा निखिल प्रियदर्शी भी शामिल है। प्रियदर्शी का बहनोई सीबीआई में एसपी है और उसका दोस्त बिहार के डीजीपी का बेटा है। करीब अढ़ाई महीने पहले लड़की ने एफआईआर दर्ज कराई थी लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही।
लालू प्रसाद ने बताया आजकल की सब्जियों में क्यों नहीं है स्वाद
आपके मन में यह सवाल होगा कि आजकल की सब्जियों में स्वाद क्यों नहीं है. शुक्रवार को राजद सुप्रीम लालू प्रसाद ने अपने अंदाज में इसका कारण बताया. उन्होंने कहा कि अब केमिकल और पेस्टीसाइड्स के कारण आजकल की सब्जियों में कोई टेस्ट नहीं है. लालू प्रसाद ने पहले की सब्जी और अाज की सब्जी की तुलना करते हुए कहा कि सीधा और सुंदर कद्दू अगर मिले तो समझो कि उसमें दवा का छिड़काव हुआ है वहीं टेढ़ा मेढ़ा है तो समझिए वही बिना दवा का है.
राजद के बाद अब कांग्रेस ने भी मैदान में उतारे अपने उम्मीदवार
बिहार में विधान परिषद की चार सीटों के लिये होने वाले चुनाव को लेकर महागठबंधन और एनडीए दोनों में फूट पड़ गई है. शनिवार को बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन के घटक कांग्रेस ने गया की दोनों सीटें यानि गया शिक्षक और गया स्नातक सीट पर एमएलसी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए. गया शिक्षक सीट से हृदय नारायण तो वहीं गया स्नातक सीट से पूर्व एमएलसी अजय कुमार सिंह को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है.
सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार सीवान से तिहाड़ जेल लाया जा रहा शहाबुद्दीन
सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीवान के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन को कड़े सुरक्षा के पहरे में तिहाड़ जेल लाया जा रहा है। शहाबुद्दीन को शुक्रवार देर रात तिहाड़ ले जाने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल सीवान मंडल कारा पहुंचा। जिसके बाद सफेद रंग की सूमो में शहाबुद्दीन को सीवान जेल से पटना ले जाया गया।
जेल में छापेमारी को गई थी पुलिस,मोबाइल जब्त करते ही कैदियों ने बोला हमला
बिहार के छपरा में बुधवार को जेल में छापेमारी करने गई पुलिस पर कैदियों ने हमला बोल दिया,दरअसल जेल से रंगदारी मांगने की खबर के बाद छपरा मंडल कारा में पुलिस छपेमारी के लिये गई थी. इस दौरान जांच के क्रम में पुलिस को कुख्यात अरुण साव के पास से दो मोबाइल मिला. छापेमारी के बाद कैदियों ने हंगामा शुरू कर दिया और मारपीट के साथ पथराव भी किया.
23 साल पहले छात्रों के लिये बना हॉस्टल,पहले रहा साहब का दफ्तर और अब चल रहा थाना
बिहार में अनुसूचित जाति-जनजाति के नाम पर राजनीति तो खूब होती है लेकिन जब बात इनके कल्याण की आती है तो सच्चाई और वास्तिवकता सामने आती है. मामला समस्तीपुर का है जहां एक दो नहीं बल्कि पूरे 23 साल से एक सरकारी छात्रावास में छात्रों की बजाय कभी पुलिस वाले तो कभी सरकारी बाबू रह रहे हैं जबकि इनके असली हकदार यानि गरीब और लाचार छात्र किराये के मकान में रहने को विवश हैं. समस्तीपुर के पटोरी में गुलाब बबुना स्कूल के छात्रावास पर छात्रों की जगह फिलहाल पुलिस का ही कब्ज़ा है.
फिर छलका बीजेपी के शत्रु का दर्द,बोले- देश के असली स्टार कैंपेनर को ही पार्टी ने कर दिया दूर
बीजेपी के शॉटगन यानि शत्रुघ्न सिन्हा को बिहार के बाद अब यूपी के चुनाव में भी स्टार प्रचारक की लिस्ट से बाहर रखा गया है इस बात से बिहारी बाबू बेहद आहत हैं. वो कहते हैं कि देश के सबसे बड़े स्टार प्रचारक को पार्टी भूल गई है. यही कारण है कि यूपी में 40 लोगों की लिस्ट में उनका नाम नहीं है. पटना पहुंचे शत्रु ने कहा कि बिहार में पहले हीं उन्हें स्टार कैंपेनर से अलग रखा गया था.
नालंदा में डबल मर्डर,हत्या के बाद शव को बाइपास पर फेंका
बिहार के नालंदा में सोमवार की सुबह लोगों को दो शव मिले. अहले सुबह ही एक साथ दो शवों के मिलने से लोगों में हड़कंप मच गया. घटना नूरसराय थाना क्षेत्र के ककङीया मोङ के पास की है. मौके पर पहुंचे डीएसपी विजय कुमार ने बताया कि लोगों ने दो शवों के मिलने की सूचना दी. दोनों व्यक्तियों की हत्या चाकू मार कर की गई है और शव को फेंक दिया गया है.
हाईकोर्ट ने दिया बच्चा राय के खिलाफ आरोप गठित करने का आदेश
बिहार के चर्चित इंटर टॉपर्स घोटाले के आरोपी अमित कुमार उर्फ बच्चा राय की जमानत याचिका पर मंगलवार को पटना हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट ने फैसला दिया कि निचली अदालत द्वारा एक महीने में आरोप गठन होने के बाद उन्हें जमानत दी जाए. बच्चा राय की जमानत याचिका पर न्यायमूर्ति विरेन्द्र कुमार की एकलपीठ ने सुनवाई की. बच्चा राय की जमानत याचिका पर न्यायमूर्ति विरेन्द्र कुमार की एकलपीठ ने सुनवाई की. राज्य सरकार की ओर से बहस के दौरान बताया गया कि टॉपर्स घोटाला में उनकी मुख्य भूमिका रही है और उन्होंने छात्रों को अच्छे अंको से पास कराने के लिए परीक्षा केन्द्र और कॉपी मूल्यांकन केन्द्र में बदलाव कराया.
प्रश्नपत्र लीक होने की खबर निकली फर्जी,अध्यक्ष बोले- अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई
बिहार इंटरमीडिएट क्वेश्चन पेपर लीक होने की खबर फर्जी निकली है. पेपर खत्म होने के बाद अब बात बिल्कुल स्पष्ट हो गया है कि क्वेश्चन पेपर लीक की खबर अफवाह थी. बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने इंटर परीक्षा लीक होने की खबर से साफ इनकार किया है. उन्होंने कहा कि प्रश्नपत्र और आंसर सीट लीक होने की बात अफवाह है और इसमें कोई सच्चाई नहीं है. उधर,बिहार बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर ने कहा कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.
जब लालू यादव को मंच पर छोड़नी पड़ी नीतीश कुमार की Reserve सीट
आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और बिहार के मुख्यमंत्री भले ही एक दूसरे को भाई कहते हैं,लेकिन उनके बीच की अंदरूनी खींचतान कई बार सार्वजनिक तौर पर दिखी है। एक बार फिर रविवार को जब दोनों ब्रम्हाकुमारीज के एक सार्वजनिक कार्यक्रम में पहुंचे तो एक अलग सा नजारा देखने को मिला। लालू यादव मंच पर आते ही नीतीश कुमार की सीट पर बैठ गए,तभी आयोजकों ने उन्हें वो सीट खाली करने को कहा। लालू यादव तुरंत रिजर्व सीट से उठ गए और दूसरी सीट पर जा बैठे।
शहाबुद्दीन की पत्नी हेना शहाब वॉलीबॉल टूर्नामेंट में बनीं चीफ गेस्ट
बिहार के सीवान के बड़हरिया प्रखंड स्थित माधोपुर गांव में आयोजित राज्य स्तरीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच में रविवार को पूर्व सांसद मो शहाबुद्दीन की पत्नी और राजद नेत्री हेना शहाब ने बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया. टूर्नामेंट के फाइनल में जहां इस्टर्न रेलवे गोरखपुर ने डीएलडब्ल्यू बनारस को हराकर सद्भावना कप को हासिल कर लिया.
तेजप्रताप बोले- यूपी में सपा-कांग्रेस की स्थिति बेहतर,मेरे जीजा भी जीतेंगे चुनाव
बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने यूपी चुनाव में सपा-कांग्रेस गठबंधन की जीत पर भरोसा जताया है. अपने घर यानि गोपालगंज में तेज प्रताप ने कहा कि यूपी के सिकंदराबाद में कल का जो चुनाव हुआ है वहां मेरे बहनोई साहब जो मेरे जीजा जी हैं वो चुनाव जीतेंगे. उनका अच्छा पोजीशन है साथ ही पूरे यूपी में यूथ टीम अखिलेश और राहुल गांधी के साथ है.
शराबबंदी के बाद सुधरी बिहार की सेहत,घट गया क्राइम,दूध बना सबका फेवरेट
नीतीश सरकार के दावों पर यकीन करें तो बिहार में शराबबंदी के बाद कानून-व्यवस्था में चमत्कारिक सुधार हुआ है. यहां तक कि अब लोग शराब पीने के बजाय दूध पीना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. शराबबंदी लागू होने के एक साल बाद किडनैपिंग में 61.76 फीसदी,मर्डर में 28 फीसदी,डकैती में 23 फीसदी और बलात्कार के मामलों में 10 फीसदी की गिरावट दर्ज गई है. वहीं कार और ट्रैक्टरों की बिक्री में 30 फीसदी का उछाल देखा गया.
बिहार पेपर लीक मामले में विधायकों का नाम सामने आने से मची खलबली
बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) के पेपर लीक मामले में कुछ विधायकों और रसूखदारों के नाम भी सामने आ रहे हैं। इन विधायकों में दो पटना और एक औरंगाबाद जिले के हैं और अलग-अलग दलों से ताल्लुक रखते हैं। खुलासा हुआ है कि इन सफेदपोश लोगों के तीन दर्जन से ज्यादा कैंडिडेट्स का सेंटर यहां दिलवा कर उन्हें पास कराने का पूरा बंदोबस्त किया गया था।
बिहार: चलती ट्रेन के नीचे हुआ बम ब्लास्ट, बड़ी दुर्घटना टली
बिहार के बक्सर में चलती ट्रेन के नीचे बम ब्लास्ट से सनसनी मच गई। वाराणसी-सियालदह एक्सप्रेस बक्सर से बरौनी की तरफ जा रही थी। रास्ते में ट्रैक पर जोर का धमाका हुआ। ट्रेन में बैठे हुए लोगों की सांसें अटक गईं। यह धमाका सोमवार दोपहर करीब 12 बजे हुआ। लोकल थाने के साथ जीआरपी और आरपीएफ की टीमें जांच में जुट गई हैं।
बच्चों की रहस्यमय मौत के पीछे था लीची,रिसर्च में हुआ खुलासा
बीते दो दशकों बिहार के मुज़फ्फरपुर में सैकड़ों बच्चों की संदिग्ध बीमारी में मौत का पता चल गया है। भारत और अमेरीका के वैज्ञानिकों ने मिल कर इसकी खोज की और पता लगाया कि जो संदिग्ध हालत में बच्चों को बीमार करती थी दरआसल वो बिमारी खाली पेट लीची खाने के कारण होती थी। शोधकर्ताओं का कहना है कि रात को खाना न खाने के कारण शरीर में हाइपोग्लाइसेमिया या लो ब्लड शुगर की प्रॉब्लम हो जाती है। खासकर उन बच्चों में जिनके लिवर और मसल्स में ग्लाइकोजन-ग्लूकोज को स्टोर करने की क्षमता बहुत कम होती है।
सीएम की निश्चय यात्रा पांच को पटना जिले में
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चार फरवरी को को वैशाली और पांच फरवरी को पटना जिले में निश्चय यात्रा करेंगे। पटना एवं वैशाली में उनकी 10वें चरण की निश्चया यात्रा होगी। इसकी समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पूरे बिहार की यात्रा पूरी हो जाएगी। अन्य 36 जिलों में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यात्रा पूरी कर चुके हैं।
एसएसबी की 27 बटालियन का जवान ने किया राइफल से आत्महत्या
मुजफ्फरपुर में अहियापुर के झपहां स्थित एसएसबी की 27वीं बटालियन के जवान ने गुरूवार को आत्महत्या कर ली। जवान ने एक साथी की राइफल से खुद को बंद कमरे में गोली मारी। एसएसबी के अधिकारियों ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये एसकेएमसीएच भेज दिया। वहीं,राइफल को कब्जे में लिया है।
रसोई गैस के दाम घटने से महिलाएं हुई खुश
रसोई गैस के दाम घटने से एक उम्मीद जगी है कि मंहगाई पर इसी तरह से रुकेगी। हम महिलाएं नौकरीपेशा हो या गृहणी,घर का बजट हमें ही देखना होता है। ऐसे में रसोई गैस के दाम में कमी से कुछ राहत जरूर मिली है मगर यह काफी नहीं है। बुधवार को बजट के दौरान रसोई गैस के दाम में कमी पर विभिन्न वर्ग की महिलाओ ने अपनी राय दी।
बिहार के लिए केन्द्र ने अपने वादे पूरे नहीं किए : नीतीश
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आम बजट ने लोगों को निराश किया है। बिहार के लिए जो भी वादे केंद्र ने किया,कोई भी पूरा नहीं किया। नोटबंदी पर कोई स्थिति स्पष्ट नहीं की गयी। बजट में ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे देश की तरक्की और विकास को गति दी जा सके। इस बजट से आम आदमी,किसान और युवाओं को कोई फायदा नहीं होने जा रहा।
लालू ने बजट को बताया निराशाजनक कहा मोदी हैं भारत के ट्रंप
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने केंद्रीय बजट को निराशाजनक और हताशापूर्ण बताया और कहा कि इस बजट में कुछ भी नहीं है। उन्होंने सांसद ई.अहमद के निधन पर भी बजट पेश किए जाने की निंदा की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के ट्रंप हैं। पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद ने यहां केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा,इस बजट में बेरोजगारों के लिए कुछ भी नहीं है।
टोल फ्री नंबर पर फीडबैक दें,पटना को बनाएं स्वच्छ
शहरवासी अपने इलाके की साफ-सफाई,नागरिक सुविधाओं की उपलब्धता,निगम कार्यों की जानकारी व सुझाव फोन पर दे सकते हैं। इसके लिए टोल फ्री नंबर 1969 जारी किया गया है। यह नंबर राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए जारी हुआ है। राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत देश के साफ शहरों की ग्र्रेंडग शुरू हो चुकी है। जितने ज्यादा लोग इस टोल फ्री नंबर पर अपना फीडबैक देंगे, शहर की ग्र्रेंडग उतनी ही ऊंची होगी। नगर आयुक्त ने इस नंबर पर ज्यादा कॉल करने की अपील शहरवासियों से की है।
तिरंगे से घंटों लिपटा रहा सांप,करना पड़ा इंतजार
गणतंत्र दिवस की तैयारियों के दौरान 25 जनवरी को अजीबो-गरीब मामला सामने आया जहां झंडा वादन के लिए जिस पाइप पर झंडे को बांधा गया था उस पाइप के ऊपर सांप लिपट गया। सांप घंटों ऊपर ही लिपटा रहा और काफी देर के बाद धीरे-धीरे सांप नीचे उतारा और अपने रास्ते चला गया। यह मामला मोतिहारी के कल्याणपुर प्रखंड के भुवन छपरा पंचायत अंतर्गत विशुनपुर प्राथमिक विद्यालय की है।
परेड के दौरान बेहोश हुए बिहार पुलिस के जवान
वीरवर को पटना में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड सह राजकीय समारोह के दौरान कई बार अफरा-तफरी की स्थिति कायम हो गई। मैदान में परेड को आये कई पुरुष और महिला जवान बेहोश हो कर गिर गए। करीब 5 की संख्या में पुरुष और महिला कांस्टेबल मैदान में गश खा कर गिर पड़े।
शरद यादव का विवादित बयान,बेटी की इज्जत से बढ़कर है वोट की कीमत
विधानसभा चुनाव करीब आते ही बड़े-बड़े सभ्य नेता अपनी जुबान पर अकुंश लगाना भूल जाते हैं। वे भूल जाते हैं कि जिस जनता पर वे बयानबाजी कर रहे वो ही उन्हें सत्त की कुर्सी भी दिलाएंगे। नेता अपनी गरिमा को अपने विवादित बयानों से खोते जा रहे हैं। कुछ ऐसा ही बयान दिया जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने। यादव ने कहा कि वोट की कीमत बेटी की इज्जत से बढ़कर है।
रामविलास पासवान को मिली अस्पताल से छुट्टी,बोले- पूरी तरह फिट हूं मैं
केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. पटना में दो दिनों तक चले इलाज के बाद केन्द्रीय मंत्री पासवान को शनिवार को डॉक्टरों ने अस्पताल से छुट्टी दे दी. वे पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर हॉस्पीटल से अपने घर को रवाना हुए. उन्होंने बताया कि मैं पूरी तरह से ठीक हूं और रुटीन चेकअप के बाद ही अस्पताल से छुट्टी मिली है.
लालू के घर शुरू हुआ मकर संक्रांति का सियासी भोज,दोपहर बाद आयेंगे सीएम नीतीश
राजद प्रमुख लालू यादव के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड पर मकर संक्रांति का बहु प्रतिक्षित भोज शुरू हो गया है. दिन के साढ़े ग्यारह बजे से शुरू हुए इस भोज में बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया. भोज के लिये लालू-राबड़ी आवास में खास तौर पर व्यवस्था की गई है. एक बार में करीब तीन से चार सौ लोग खाने के लिए बैठ रहे हैं.
सम्मानपूर्वक निमंत्रण मिलता तो चुड़ा-दही खाने जरूर जाता लालू आवास
भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि लालू जी ने अगर खुद फोन कर के बुलाया होता तो मैं उनके आवास पर होने वाले दही-चुड़ा के भोज में जरूर जाता. लेकिन उन्होंने खुद फोन न कर के अपने पीए से फोन करवाया इस कारण मैंने उनके घर जाना उचित नहीं समझा. शनिवार को सूबे में जारी संक्रांति भोज के बीच सुशील मोदी ने यह बयान दिया. मोदी ने कहा कि लालू जी से मेरे संबंध छात्र जीवन के दौरान से ही रहे हैं.
लालू ने 6 माह से ज्यादा समय जेल में गुजारा
राजद प्रमुख लालू प्रसाद को जेपी सेनानी सम्मान पेंशन के तहत प्रति माह दस हजार रुपए मिलेंगे। गृह विभाग सूत्रों ने बताया कि वर्ष 2015 में लाई गई जेपी सेनानी सम्मान पेंशन योजना के तहत प्रति माह दस हजार रुपए पाने की उनकी पात्रता स्वीकार कर लिए जाने के लालू प्रसाद के आवेदन को मंजूरी दे दी गई है। छात्र नेता रहे लालू प्रसाद 1974 में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की संपूर्ण क्रांति के दौरान मीसा के तहत जेल गए थे।
लालू के बेटे पर PM मोदी ने ली चुटकी
राजनीति में एक-दूसरे को मात देने की कोशिश हमेशा से चलती रही है। गत गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी के पटना पहुंचने के बाद एेसा पल आया जो बता गया कि जिम्मेदारी,व्यस्तता से घिरे रहने के बावजूद पीएम नरेंद्र मोदी की नजरों से कुछ भी नहीं बच सकता। उनकी नजरें हर हलचल पर रहती है। इसकी एक उदाहरण तब देखने को मिली जब पीएम ने आरजेडी प्रमुख लालू यादव के बेटे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव से हाल-चाल पूछते हुए कहा- कैसे हैं कन्हैया जी!
मोदी-नीतीश ने मंच साझा करने से RJD खफा,कहा- जनता को पहुंचा दुख
गुरु गोविंद सिंह की 350वीं जयंती समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ महागठबंधन पार्टनर लालू प्रसाद यादव को जगह नहीं दिए जाने से राजद खफा है। गुरुवार को पटना के गांधी मैदान में आयोजित सभा में मोदी-नीतीश ने न सिर्फ मंच साझा किया बल्कि दोनों ने एक दूसरे के कार्यों की जमकर सराहना भी की। इस दौरान नीतीश के महागठबंधन पार्टर लालू प्रसाद यादव को मंच पर जगह नहीं दी गई और उन्हें नीचे बिठाया गया।
PM मोदी के 2 मंत्रियों को मिली मंच पर जगह लालू को बैठना पड़ा नीचे
गुरु गोबिंद सिंह के 350वें प्रकाशोत्सव पर दो केंद्रीय मंत्रियों रविशंकर प्रसाद और रामविलास पासवान को पीएमओ के दखल के बाद नरेंद्र मोदी के मंच पर जगह मिली। कार्यक्रम में लालू यादव अपने दोनों मंत्री बेटों के साथ पहुंचे थे। लेकिन,उन्हें मंच पर नहीं बैठाया गया। लालू प्रसाद कार्यक्रम में अपने दोनों मंत्री बेटों तेजप्रताप और तेजस्वी यादव के साथ गांधी मैदान पहुंचे थे,परंतु मंच पर जगह नहीं दिए जाने से वह नाराज दिखे। सूत्राें के मुताबिक लालू प्रसाद इस मामले पर अपनी नाराजगी सीएम नीतीश कुमार से जाहिर करेंगे।
पटना के मंच से नीतीश और पीएम ने जमकर की एक-दूसरे की तारीफ
गुरु गोविंद सिंह जी के 350वें प्रकाश पर्व पर पटना साहिब में आयोजित प्रकासोत्‍सव के मंच से पीएम मोदी और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने एक दूसरे की जमकर तारीफें की। जहां नीतीश कुमार ने पीएम मोदी की गुजरात में शराबबंदी को लेकर तारीफ की वहीं पीएम ने नीतीश कुमार की प्रकाश उत्‍सव के इतने अच्‍छे आयोजन के लिए सराहना की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मुख्‍यमंत्री ने प्रकाश पर्व की तैयारी के लिए काफी मेहनत की है।
पटना के गांधी मैदान में माथा टेकने पहुंचे लालू प्रसाद यादव
श्री गुरु गोविंद सिंह के 350वें प्रकाशोत्सव में हिस्सा लेने के लिए आज राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पटना के गांधी मैदान में पहुंचे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज गांधी मैदान पहुंचेंगे। पीएम मोदी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद करीब 12.30 बजे गांधी मैदान में प्रकाशोत्सव पर आयोजित एक रैली को भी संबोधित करेंगे.
बक्सर जेल से पांच दुर्दांत कैदी फरार हाई अलर्ट पर पुलिस
बिहार के अतिसुरक्षित बक्सर केन्द्रीय कारा से पांच दुर्दांत कैदी फरार हो गए। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी करते हुए हाई अलर्ट जारी किया है। पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र कुमार शर्मा ने यहां बताया कि केंद्रीय कारा बक्सर स्थित अस्पताल की खिडक़ी जर्जर स्थिति में थी। इसे तोड़कर सुबह पांच कैदी फरार हो गए। फरार कैदियों की पहचना सोनू पांडेय,उपेन्द्र साह,देवधारी राय,प्रदीप सिंह और सोनू सिंह के रूप में की गई है। शर्मा ने बताया कि जानकारी मिलते ही जिले की सीमा को सील कर छापेमारी शुरु कर दी गई है। जिले की सीमा पर आने-जाने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही है।
नीतीश को पूर्ण शराबबंदी की मिली वाह-वाही अपनों से ही फजीहत
बिहार में पूर्ण शराबबंदी और सात निश्चय पर अमल शुरू करने के कारण वर्ष 2016 में नीतीश सरकार को जहां खूब वाहवाही मिली वहीं सत्तारूढ़ दल के कुछ विधायकों के ÞकारनामोंÞ के कारण उसकी किरकिरी भी हुई। बिहार में गुजरते वर्ष 2016 का एजेंडा सीएम नीतीश कुमार ने वर्ष 2015 के 26 नवंबर को ही एक अप्रैल 2016 से शराबबंदी लागू करने की घोषणा कर तय कर दिया था। मद्य निषेध और उत्पाद विधेयक 2015 के तहत प्रथम चरण में पूरे राज्य में एक अप्रैल से देशी शराब के उत्पादन,सेवन और बिक्री पर रोक लगा दी गई।
बिना हड्डी की जुबान से कुछ भी बोल देते हैं मोदी : लालू
राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू यादव काफी दिनों से नोटबंदी के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमले कर रहे हैं। लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर लिखा कि उनके मुंह में बिना हड्डी की जुबान है और उससे वह कुछ भी बोल देते हैं। नोटबंदी के बाद इन 50 दिनों में पीएम मोदी ने क्या-क्या बोला है और क्या-क्या नहीं बोले हैं वो उन्हें खुद भी याद नहीं होगा।
पत्रकार राजदेव रंजन की पत्नी को शहाबुद्दीन से मिली धमकी पुलिस में की शिकायत
बिहार के सिवान में शहाबुद्दीन के द्वारा मारे गए पत्रकार राजदेव रंजन को कई नहीं भूल सकता है। ऐसे में खबरों की माने तो सिवान के दिवंगत पत्रकार राजदेव रंजन की पत्नी आशा रंजन को शहाबुद्दीन के नाम पर धमकी दी गई है। खबरों के मुताबिक फोन करने वाले ने आशा को सुप्रीम कोर्ट से केस वापस लेने की धमकी दी है। इस संबंध में पुलिस ने शिकायत मिलने पर मामला दर्ज कर लिया है।
विदेशी महिला के शव को कुत्तों के खाने मामले में मंत्री ने दिये जांच के आदेश
बिहार के बेगूसराय में मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने जांच के आदेश दिये हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने बेगूसराय के सिविल सर्जन से पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट मांगी है.
न्यायिक सेवा में बिहार सरकार का बड़ा फैसला अब मिलेगा 50% आरक्षण
राज्य में अब न्यायिक सेवाओं में भी 50 फीसदी आरक्षण मिलेगा। यह न्यायिक सेवा की जूनियर डिविजन और सीनियर डिविजन दोनों में समान रूप से मिलेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया। सीधी भर्ती में आरक्षण का लाभ मिलेगा। मंत्रिमंडल सचिवालय और सामान्य प्रशासन के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा और डीएस गंगवार ने फैसले की जानकारी दी।
मीसा का PM मोदी पर तंज- भगवान से सवाल नहीं पूछते सिर्फ धन्यवाद देते हैं
लालू प्रसाद यादव की बेटी और आरजेडी सांसद मीसा भारती ने डिजिटल ट्रांजेक्शन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ट्वीट कर पूछा- आखिर किसी भी एडल्ट लड़के या लड़की को यह बताने की क्याें जरूरत है कि उसने लॉन्जरी खरीदी या फिर जूते? दरअसल,मीसा भारती का इशारा इस तरफ था कि कैशलेस और डिजिटल ट्रांजैक्शंस पर फोकस करने से क्या प्राइवेसी के लिए खतरा खड़ा नहीं होगा?
PM माेदी पर बरसे लालू कहा- अब खुद तय करें किस चौराहे पर लेंगे सजा
देश में जारी नोटबंदी को लेकर राजद सुप्रीमो लालू यादव एक बार फिर पीएम मोदी पर भड़के। सोमवार को लालू यादव बाेले कि पीएम ने खुद कहा था कि नोटबंदी सफल नहीं हुआ तो किसी चौराहे पर मुझे सजा दिया जाए। अब 50 दिन भी होने को आए,नोटबंदी सफल भी नहीं हुआ ऐसे में पीएम मोदी बताएं कि उन्हें किस चौराहे पर सजा दिया जाए।
लालू ने गिनाए नोटबंदी के 16 साइड इफेक्ट्स
नोटबंदी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लगातार आलोचना कर रहे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अब नोटबंदी के 16 साइड इफेक्ट्स बताए हैं। यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक-एक कर नोटबंदी के 16 साइड इफेक्ट्स गिनाते हुए लिखा,नोटबंदी से जहां 22 करोड़ लोगों की नौकरी छीन गई और देश में सैकड़ों मौत हो गई,वहीं दूसरी तरफ अर्थव्यवस्था चौपट हो गई। व्यापार खत्म है, व्यापारी त्रस्त और किसान,मजदूर एवं गरीब परेशान हैं।
प्रधानमंत्री के खिलाफ आधारहीन आरोप लगाकर राहुल साबित हुए पप्पू -गिरिराज
केन्द्रीय लघु सूक्ष्म एवं मध्यम उपक्रम राज्य मंत्री और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को झूठों का राजा करार दिया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ निराधार आरोप लगाकर उन्होंने यह साबित कर दिया कि वह राजनीति के पप्पू हैं। गिरिराज ने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया और कहा कि राहुल राजनीति के पप्पू हैं और झूठों के राजा हैं।
हरियाणा में बने शराब की हो रही थी तस्करी तीन गिरफ्तार
बिहार के मधुबनी में पुलिस ने शराब की बड़ी खेप बरामद की है. मामला जिले के झंझारपुर से जुड़ा है. इलाके के रूद्रपुर थाना क्षेत्र के महरैल गांव से पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में हरियाणा निर्मित शराब को बरामद किया. पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान रॉयल स्टैग की 241 बोतल शराब बरामद की साथ ही तीन धंधेबाजों को भी गिरफ्तार किया.
लालू का PM मोदी पर तंज बताया Paytm का नया मतलब
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष और पूर्व केन्द्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव ने कैशलेस लेनदेन के लिए निजी मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम का प्रचार करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुटकी लेते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री के पेटीएम का वास्तविक अर्थ पे टू मी है। यादव ने अपने ट््वीट के जरिए एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए लिखा,ऐसा कोई प्रधानमंत्री होता है,जो सरेआम चीनी कंपनी का प्रचार कर कहता हो पेटीएम कर लो,पेटीएम। मतलब पे टू मी,पे टू मी।
लालू ने मोदी से पूछा भाजपा के पास से ही क्यों बरामद हो रहा कालाधन
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने नोटबंदी से पहले भाजपा के बिहार में कथित जमीन खरीद घोटाले के बाद उत्तर प्रदेश में पार्टी के नाम पर मोटरसाइकिल खरीद का मामला सामने आने पर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हमला बोलते हुए आज कहा कि कालाधन के खिलाफ जंग छेडऩे का दावा करने वाली पार्टी (भाजपा) के पास से ही कालाधन बरामद हो रहा है।
आरोपी दिवाकर की संदिग्ध परिस्थियाें में माैत पुलिस पर हत्या का अाराेप
बिहार टॉपर घोटाले के एक आरोपी दिवाकर सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। पुलिस इसे सुसाइड बता रही है,जबकि परिजन पुलिस पर छत से फेंककर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। मृतक की बेटी ने कहा है कि उसने पुलिसवालों को पिता को नीचे फेंकते देखा था। मृतक के पुत्र विक्रम सिंह (विक्की) ने 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ बहादुरपुर थाना में हत्या का मामला दर्ज कराया है।
लालू ने कहा- तानाशाही की ओर जा रहा देश जयलिलता जैसी नेता की थी जरूरत
तमिलनाडु की लोकप्रिय मुख्यमंत्री जयललिता का सोमवार रात 11:30 बजे निधन हो गया। जयललिता ने चेन्नई के अपोलो अस्पताल में अंतिम सांस लीं। उनके निधन से पूरा देश सदमे में हैं। देश का हर नागरिक जहां अम्मा को श्रद्धांजलि दे रहा है वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव ने भी जयललिता के निधन पर शोक जताया है।
पटरी से उतरी पटना-गुवाहाटी कैपिटल एक्सप्रेस की दो बोगियां 2 की मौत
बिहार के पटना से असम में गुवाहाटी जा रही कैपिटल एक्सप्रैस ट्रेन के दो डिब्बे और इंजन पटरी से उतर गई। सूत्रों के मुताबिक इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 12 लोग घायल बताए जा रहे हैं। ट्रेन दुर्घटना उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार रेलवे डिविजन मुख्यालय से करीब 32 किलोमीटर दूर शामुकतला रोड स्टेशन पर रात करीब 9 बजे हुई।
पनेड़ी भी पूछकर पान में लगाता है चूना लेकिन पीएम ने पूरे देश को लगा दिया चूना : राबड़ी
महागठबंधन के नेताओं ने आज केंद्र सरकार के खिलाफ एकजुटता दिखाते हुए विधानमंडल परिसर में धरना दिया। धरने का नेतृत्व राजद नेता और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने किया।नोटबंदी के खिलाफ दिए गए इस धरने में जदयू के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक व विधामसभा में कांग्रेस के नेता सदानंद सिंह के अलावा महागठबंधन के तमाम नेता और विधायक भी शामिल हुए।
पटना में ममता ने नीतीश पर बोला बड़ा हमला कहा जो साथ नहीं वे गद्दार हैं
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को नोटबंदी के खिलाफ पटना में सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला. उन्होंने पूछा कि नोटबंदी के पहले बिहार में पार्टी कार्यालय के लिए जमीन खरीद के लिए रूपये कहां से आएं. ममता बनर्जी ने नोटबंदी का समर्थन करने वाले बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर इशारों में बड़ा हमला बोला. ममता ने कहा कि नोटबंदी पर जो लोग उनका समर्थन नहीं कर रहे हैं,वे गद्दार हैं. हालांकि ममता ने नीतीश का नाम नहीं लिया पर बिहार की राजधानी में आकर ऐसा बयान दिए जाने को स्वाभाविक तौर पर नीतीश से ही जोड़ कर देखा जा रहा है.
नीतीश बोले- मेरी राजनीतिक हत्या करना चाहते हैं मेरे विरोधी
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी राजनीतिक हत्या का प्रयास किया जा रहा है। तरह-तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। कभी कहा जाता है कि मेरी अमित शाह से मुलाकात हुई है तो कभी कहा जाता मैंने प्रधानमंत्री से बात की है। नीतीश ने सोमवार की देर शाम जदयू विधानमंडल दल की बैठक को संबोधित करते हुए ये बातें कही।
BJP और नीतीश की नजदीकी से बेचैन लालू ने की सोनिया गांधी से बात
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच अंदरखाने बातचीत की अटकलों से बिहार में महागठबंधन के सहयोगियों में बेचैनी है। इस बीच आर.जे.डी.चीफ लालू प्रसाद यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बातचीत की। इस दौरान बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी भी लालू के साथ मौजूद थे।
नीतीश ने फिर की नोटबंदी की तारीफ लेकिन महागठबंधन में मतभेद से JDU का इन्कार
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को एक बार फिर नोटबंदी की तारीफ की। यहां एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए नीतीश ने यह भी कहा कि मोदी सरकार को अब बेनामी संम्पत्तियों और शराब बिक्री पर भी कार्रवाई करना चाहिए,क्योंकि ये ही कालेधन का बड़ा स्रोत है। वहीं नीतीश कुमार व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की कथित मुलाकात की खबर मीडिया में आने के बाद राजनीति तेज हो गई है।
एक बार फिर PM मोदी के साथ नीतीश नोटबंदी को बताया साहसी कदम
नोटबंदी के बाद से केंद्र सरकार के विपक्ष में जहां सभी नेता गए हैं। वहीं,मोदी के हमेशा विपक्ष में रहने वाले बिहार के सीएम नीतीश कुमार पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ कर रहे हैं। नोटबंदी को लेकर उन्होंने कहा था कि नोटबंदी का ये काम शेर की तरह जैसा है। ऐसे में एक बार फिर से वह पीएम मोदी के मुरीद हो गए हैं। उन्होंने मोदी के इस काम को साहसी काम बताया है। नीतीश नोटबंदी से हो रही परेशानी से चिंतित हैं।
लालू बोले PM मोदी हैं अंकल पोड्जर
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर व्यंग करते हुए उन्हें अंकल पोड्जर करार दिया जो किसी काम को आरंभ तो करते है लेकिन अंत में वह काम बुरी तरह बिगड़ जाता है। यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपने ट्विटस के माध्यम से प्रधानमंत्री पर व्यंग करते हुए लिखा कि मोदी जी देश के अंकल पोड्जर है। जो किसी काम को आरंभ करते है लेकिन अंत में वह काम बुरी तरह बिगड़ जाता है।
मॉर्निग वॉक पर निकले नीतीश अचानक पहुंचे लालू निवास,दोनों के बीच 45 मिनट हुई बातचीत
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को मॉर्निग वॉक के दौरान अचानक राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के 10 सर्कुलर के सरकारी आवास पहुंच गए. जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच करीब 45 मिनट तक बातचीत हुई है. दोनों बड़े नेताओं की मुलाकात के वक्त पूर्व सीएम राबड़ी देवी और स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव मौजूद थे. जानकारी के मुताबिक लालू यादव की तबियत खराब होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके घर हाल चाल लेने पहुंचे.
यूपी चुनाव के पहले जदयू-आरएलडी में गठबंधन,त्यागी बोले- भाजपा को हराना मकसद
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियां कमर कस चुकी है. सोमवार को जदयू और आरएलडी ने गठबंधन का ऐलान किया. अब दोनों पार्टियां मिलकर यूपी चुनाव लड़ेंगी. लखनऊ में दोनों पार्टियों की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस ने इसकी घोषणा की गई.पत्रकारों से बात करते हुए जदयू के पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सासंद शरद यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह ने गठबंधन की जगह विलय की बात कही थी. हम विलय को तैयार हैं लेकिन अभी इसका वक्त नहीं हैं. उधर,जदयू के महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि यह गठबंधन भाजपा को यूपी विधानसभा में पराजित करने के लिए किया गया है.
नीतीश परिस्थितियों के सीएम नहीं बल्कि 34 कांडों के मुजरिम
बेगूसराय के सांसद भोला सिंह ने बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर एक बार फिर से नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया है. भोला ने कहा कि नीतीश कुमार परिस्थिति विशेष के मुख्यमंत्री नहीं हैं बल्कि वो 34 से अधिक कांडो के मुजरिम है. सांसद ने कहा कि जो लोग उन्हें यानि नीतीश को परिस्थिति विशेष का मुख्यमंत्री कहते हैं वो गलत है. उन्होंने आरोप लगाया की महागठबंधन विकास के लिए नहीं,जानमाल की सुरक्षा के लिए नहीं, महिलाओं की आबरू की हिफाजत के लिए नहीं बल्कि बिहार मे जंगलराज लाने के लिए ही बना था.
एनडीए ने पेश किया महागठबंधन सरकार के एक साल का लेखा-जोखा
एनडीए ने बिहार में महागठबंधन सरकार के एक साल पूरे होने पर शनिवार को रिपोर्ट कार्ड पेश किया. एनडीए के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नीतीश सरकार के एक साल के काम काज का लेखा जोखा पेश किया और सरकार की खामियों और नाकामियों को गिनाया. भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा कि गठबंधन की सरकार है और पिछले एक साल से बिहार बेहाल है. मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दावा करते घूम रहे हैं कि बिहार में बहार है,लेकिन सच्चाई ठीक इससे उलट है.
500-1000 के नोट बंद करना कालाधन के खिलाफ ताबूत में आखिरी कील ठोकने के समान
केन्द्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने शनिवार को दावा किया कि केंद्र सरकार का 500,1000 के नोट बंद करना कालाधन के खिलाफ ताबूत में आखिरी कील ठोकने के समान साबित होगा. पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी में पत्रकारों से राधामोहन ने केंद्र सरकार द्वारा 500 एवं 1000 के नोट बंद करना कालेधन पर सर्जिकल स्ट्राईक की संज्ञा दी और कहा कि इस निर्णय के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने न केवल कालाधन,भ्रष्टाचार और आतंकवाद के खिलाफ अभियान छेडा है बल्कि यह कालेधन के खिलाफ ताबूत में आखिरी कील ठोकने के समान है.
मुजफ्फरपुर में महिला इंजीनियर को कुर्सी से बांधकर जिंदा जलाया
बिहार में एक महिला इंजीनियर को कुर्सी से बांधकर जिंदा जला देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मृतका की मां ने राख के पास पड़ी चप्पल देखकर मृतका के उनकी बेटी होने की बात कही. शुरूआती जांच में पुलिस इसे हत्या का मामला मान रही है. हालांकि पुलिस ने मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है. यह चौंकाने वाली घटना बिहार के मुजफ्फरपुर की है. महिला इंजीनियर का नाम सरिता देवी था. सरिता मनरेगा में जेई थी और मुरौल में तैनात थी.