प्रदेश विशेष
पूरे देश समेत मध्यप्रदेश में भी आज से ट्रकों के पहिए थम गए हैं। अपनी 6 सूत्रीय मांगों को लेकर ऑपरेटर्स हड़ताल पर चले गए हैं। मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने हड़ताल का आव्हान किया था,जिसे मध्यप्रदेश के आपरेटर्स ने भी समर्थन दिया है। इस देशव्यापी आंदोलन के तहत मध्यप्रदेश में 6 लाख ट्रकों के पहिए थम गए।
एक कार्यक्रम में शामिल होने बाबा रामदेव शुक्रवार को रायपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि हाल ही में स्वामी अग्निवेश के साथ झारखंड में हुई मारपीट की घटना गलत है। उन्होंने कहा कि स्वामी अग्निवेश के साथ जो कुछ हुआ गलत हुआ।
जिला कारागार धर्मशाला में जल्द ही कैदी पैट्रोल पंप संचालित करते नजर आएंगे। इसके तहत हिमाचल प्रदेश महानिदेशालय कारागार और सुधार सेवाएं द्वारा जल्द ही पैट्रोल पंप संबंधी सभी औपचारिकताएं पूरी कर दी जाएंगी।
जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो और मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव पप्पू यादव ने बुधवार को बीजेपी नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री पहले ये खुलासा करें कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बीजेपी के किस बड़े नेता से मुलाकात हुई है.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को शाहजहांपुर में किसान कल्याण रैली को सम्बोधित करेंगे। इस दौरान वह कृषकों के लिए कई घोषणाएं कर सकते हैं। प्रधानमंत्री के आधिकारिक कार्यक्रम के मुताबिक मोदी शनिवार दिल्ली से बरेली स्थित उत्तर त्रिशूल हवाई अड्डे पर उतरेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर से दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर रोजा स्थित सभा स्थल पहुंचेंगे।
संसद के बुधवार से शुरू हो रहे मानसून सत्र से पहले आज केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। बैठक खत्म होने के बाद भाजपा के प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने प्रैस कॉन्फ्रैंस करके बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मॉनसून सत्र को सार्थक बनाने के लिए विपक्ष से सहयोग मांगा है।
राजधानी में घरों में काम करने के लिए रखी जाने वाली आदिवासी किशोरियां अपनों की ठगी का ही शिकार बन रही हैं। इन किशोरियों को उनकी जान पहचान के लोग अच्छे वेतन का लालच देकर बहला फुसलाकर दिल्ली ले आते हैं और फिर उन्हें प्लेसमेंट एजेंसियों के हाथ बेचकर फरार हो जाते हैं।
उत्तराखंड के टिहरी जिले में 25 लोगों से भरी बस सड़क से 250 मीटर गहरी खाई में गिर गई. इस घटना में बस में सवार 13 लोगों की मौत हो गई है वहीं, 9 लोगों के घायल होने की खबर है. घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.
मशहूर पंजाबी गायक एवं अभिनेता परमीश वर्मा एक बार फिर मुश्किलों में घिरते नज़र आ रहे हैं। गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा ने पुलिस पूछताछ के दौरान बड़ा खुलासा किया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने बताया कि परमीश वर्मा ने हवाला के ज़रिए दिल्ली में दिलप्रीत को 20 लाख रुपए दिए थे।
भिवानी जिले में उस समय हङकंप मच गया जब तोशाम रोड पर जूई फिडर नहर में एक ट्रक गिर गया. ट्रक चालक सुरक्षित है, लेकिन ट्रक में केमीकल होने और पानी के साथ बहने पर खतरे का अंदेशा हो गया.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राजस्थान के एक दर्जन से अधिक शहरों के लिए 2100 करोड रूपए वाली विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इसके बाद उन्होंने जनता को संबोधित करते बिना नाम लिए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए आज कहा कि लोग कांग्रेस पार्टी को इन दिनों बेल गाड़ी के नाम से पुकारने लगे हैं।
अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा शुरू हो गई है। भागवान जगन्नाथ की ये 141वीं रथयात्रा है। भारी मात्रा में सुरक्षाबल को तानात किया गया है। मंदिर में भी इस यात्रा के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस यात्रा के लिए देश के कोने कोने से भारी मात्रा में श्रद्धालु पहुंचे हैं।
कर्नाटक के एक मंत्री ने आज एक कहकर विवाद पैदा कर दिया कि उन्होंने सरकारी इस्तेमाल के लिए टोयोटा फॉरच्र्यूनर की मांग की है क्योंकि वे बचपन से ही वह बड़ी कारों' में चलने के आदी रहे हैं. उनके इस बयान की विपक्षी दल बीजेपी ने आलोचना की है लेकिन कांग्रेस ने इसका बचाव किया है.
बॉम्बे हाई कोर्ट ने पैतृक संपत्ति को लेकर मंगलवार को बड़ा फैसला दिया है। कोर्ट ने कहा कि यदि कोई बेटा अपने बुजुर्ग माता-पिता के साथ दुर्व्यवहार करता है या उनकी ठीक से देखभाल नहीं करता तो वह अपने बेटे को दी गई अपनी संपत्ति का हिस्सा वापस ले सकते हैं।
जम्मू-कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा आतंकियों के खिलाफ की गई कार्रवाई से बौखलाया आतंकी जाकिर मूसा बड़े हमले की फिराक में है। खुफिया एजैंसियों को सूचना मिली है कि आतंकी जाकिर मूसा एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है।
आयकर विभाग ने तमिलनाडु में सड़क निर्माण में लगी एक कंपनी के परिसरों पर छापामारी कर 163 करोड़ रूपये नकद एवं करीब 100 किलोग्राम सोना जब्त किया। आयकर सूत्रों ने यह जानकारी दी। छापे मैसर्स एसपीके एंड कंपनी के परिसरों पर मारे गए थे,ये कंपनी सरकार से मिले ठेके के तहत सड़क एवं राजमार्ग निर्माण का काम करती है।