प्रदेश विशेष
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज छिन्दवाड़ा जिले में सौंसर में मंच सभा में कहा कि कपास का भाव 5 हजार 400 रूपये प्रति क्विंटल तय किया गया है। मक्का 1700 रूपये प्रति क्विंटल मिलेगा,जिसका सीधा लाभ किसानों को मिलेगा।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे। उन्होंने यहां शक्ति केंद्र कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। इसके साथ ही वे आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी की समीक्षा कर रहे हैं।
हिमाचल प्रदेश के ऊना में SMS भेजकर पैसे कमाने का लालच देकर फरार हुए आरोपियों का तीन दिन बाद भी पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पाया है. फिलहाल, पुलिस ने करीब 40 करोड़ की ठगी करने वाले तीन आरोपियों का लुक ऑउट नोटिस जारी किया है.
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को बिना किसी निर्धारित कार्यक्रम के दिल्ली के लिए रवाना हुए। दिल्ली में संभवतः वह इलाज कराएंगे। इसके अलावा 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर राजग सहयोगियों के साथ सीटों के बंटवारे को भी अंतिम रूप दे सकते हैं।
पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा भारतीय सैनिक के शव के साथ बर्बर व्यवहार किए जाने पर शहीद हेमराज की पत्नी धर्मवती ने गहरा रोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना को भी दुश्मन फौज को उसी की भाषा में जवाब देना चाहिए और अगर वे एक भारतीय सैनिक का गला काटते हैं तो उन्हें उनके 10 सैनिकों के गले काट देने चाहिए।
भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष और उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने कहा है कि कानून का उल्लंघन करने में उनका कतई विश्वास नहीं है किंतु गैर कानूनी ढंग से लोगों को तंग किए जाने को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।
धनबाद नगर कांग्रेस के अध्यक्ष वैभव सिन्हा पर अज्ञात हमलावरों द्वारा की गई ताबड़तोड़ फायरिंग में बाल-बाल बचे। धैया स्थित उनके कार्यालय पर पांच अपराधियों ने गोली चलाई। मौके पर मौजूद उनके समर्थकों ने हमलावरों को पकड़कर उनकी जमकर पिटाई की और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि सीमा क्षेत्र में बन रही सड़कों के निर्माण में रक्षा मंत्रालय सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) को पूरा सहयोग देगा। इस मामले में बीआरओ से बातचीत कर ली गई है।
एविएशन कंपनी स्पाईस जैट अक्तूबर से नई दिल्ली से शिरडी तक की सीधी उड़ान शुरू करने जा रही है। ऐसे में उत्तर क्षेत्र के श्रद्धालुओ के लिए शिरडी जाना और भी आसान हो जाएगा। अभी मुंबई से सड़क के रास्ते शिरडी पहुंचने में 5 घंटे और औरंगाबाद एयरपोर्ट से शिरडी पहुंचने में 3 घंटे का वक्त लगता है।
रोहतक में अभय चौटाला का हेलीकॉप्टर की अापातकालिन स्थिति में लैंडिग करवानी पड़ी,जिससे वे दुर्घटनाग्रस्त होते- होते बच गया। बता दें अभय चौटाला अगस्ता वेस्टलैंड कम्पनी के हेलिकाप्टर में सवार होकर कहीं जा रहे थे।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राजस्थान के विधानसभा चुनावों को 2019 के लोकसभा चुनाव का ट्रेलर बताते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से पूरी लगन के साथ इसके लिए जुट जाने की मंगलवार को अपील की। साथ ही,शाह ने राजस्थान में भाजपा की सरकार को अंगद का पांव बताते हुए कहा कि राज्य में इसे कोई उखाड़ नहीं सकता।
गुजरात में पालनपुर की एक अदालत ने 22 साल पुराने एक मामले में पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट की हिरासत की मांग करने वाली पुलिस की याचिका बृहस्पतिवार को खारिज कर दी। गुजरात पुलिस के आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने भट्ट और पालनपुर थाना के तत्कालीन निरीक्षक आई बी व्यास को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था।
कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री जी.परमेश्वर ने कुछ कांग्रेसी विधायकों के पार्टी छोड़ने और भाजपा में शामिल होने संबंधी मीडिया के एक वर्ग में फैली खबरों को सत्यता से परे बताया और कहा कि ये मीडिया की अटकलें हैं।
भीमा कोरेगांव केस में सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई करते हुए 5 सामाजिक कार्यकर्त्ताओं की नजरबंदी 12 सितंबर तक आगे बढ़ा दी है।
आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिला से तीन पुलिसकर्मियों को अगवा करने के बाद शुक्रवार की सुबह गोली मार कर हत्या कर दी। इस घटना के बाद हिजबुल कमांडर रियाज नायकू का नाम सामने आया है। इस साल 29 अगस्त की हत्या को मिलाकर कुल 35 पुलिसकर्मियों की हत्या हो चुकी है,जो 2017 में पूरे साल कुल हत्या से भी ज्यादा है।
दलित दामाद की बेरहमी से हत्या के मामले ने जहां पूरे देेश को झकझोर कर रख ​दिया तो वहीं तेलंगाना से ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। झूठी शान की खातिर एक ससुर ने अपनी बेटी और दामाद पर बीच सड़क हमला कर दिया। लड़की का कसूर केवल इतना था कि उसने दलित युवक से शादी कर ली थी।