प्रदेश विशेष
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज यहाँ सम्पन्न नर्मदा नियंत्रण मंडल की बैठक में 7 हजार 546 करोड़ रूपये लागत की नर्मदा-पार्वती लिंक परियोजना को स्वीकृति दी गई। मालवा अंचल के लिये नर्मदा-क्षिप्रा लिंक परियोजना,नर्मदा-गंभीर लिंक परियोजना और नर्मदा-कालीसिंध परियोजना के बाद यह चौथी महत्वाकांक्षी परियोजना है।
स्वच्छता सर्वेक्षण में एक बार फिर अंबिकापुर नगर निगम ने बाजी मारी है. राज्य सरकार की स्टेट अर्बन डेवलपमेंट एजेंसी की तरफ से स्वच्छता सर्वेक्षण-2018 की रैंकिंग जारी की गई है,जिसमें अलग-अलग कैटेगरी में कुल 2400 अंकों में से 2244 अंक हासिल कर अम्बिकापुर नगर निगम ने पहली पायदान पर अपना कब्जा बरकरार रखा है. दरअसल अम्बिकापुर में कचरा प्रबंधन का तरीका पूरे देश के लिए मॉडल साबित हुआ है.
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश की राजनीति के 2 धुरंधर नेता मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार धूमल केरल में आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति से थकान मिटाने गए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने परिवार सहित धार्मिक यात्रा भी की जबकि पूर्व मुख्यमंत्री गुजरात में विधानसभा चुनाव प्रचार करने गए।
समाजसेवी अन्ना हजारे बिहार में किसानों की समस्या को लेकर आंदोलन करेंगे और इसकी शुरुआत 19 दिसम्बर से होगी. अन्ना दीघा के पोलसन मैदान में किसानों के बीच होंगे.
यूपी में संपन्न हुए निकाय चुनावों में भाजपा की बड़ी जीत के बाद मंगलवार को नवनिर्वाचित मेयर्स का शपथ ग्रहण समारोह हुआ। लेकिन यह शपथ ग्रहण काफी हंगामेदार तब हो गया जब कार्यक्रम में राष्ट्रीय गीत का समाजवादी पार्टी और बसपा के कई नेताओं ने विरोध करना शुरू कर दिया। स्थिति तब और बिगड़ गई जब मेयर्स की गाड़ियों पर पथराव तक हो गया।
ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र में शनिवार रात को पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में 65 हजार रुपए का इनामी बदमाश असलम ढेर हो गया। मुठभेड़ रूपवास गांव के पास आमका रोड पर हुई थी,जिसमें दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। एसएसपी के जनसंपर्क अधिकारी मनीष सक्सेना ने बताया कि शनिवार रात को कुछ कुख्यात बदमाशों के दादरी में आने की गुप्त सूचना पुलिस को मिली थी।
झारखंड के पाकुड़ जिले में परंपरागत ग्रामीण मेले के दौरान आदिवासी दंपतियों की 'चुंबन प्रतियोगिता' को लेकर विवाद पैदा हो गया है। इसे झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के विधायक साइमन मरांडी ने आयोजित करवाया था। राज्य में सत्ताधारी भाजपा ने मांग की कि विधायक को निलंबित किया जाए,क्योंकि उन्होंने स्थानीय संस्कृति का 'अपमान' किया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को प्रशिक्षु आईएएस को संबोधित करेंने के लिए मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी पहुंचे। वह एलबीएसएनए में प्रशिक्षु आईएएस को संबोधित करने के साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। 27 अक्टूबर को विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेकर वह दोपहर को दिल्ली रवाना हो जाएंगे।
चंडीगढ़ रेप केस को लेकर भाजपा सांसद किरण खेर के बयान को लेकर बवाल मच गया है। इसे लेकर शुरू हुई राजनीति से आहत भाजपा सांसद ने नाराजगी जताते हुए कहा कि बयान का गलत मतलब ना निकालें। दरअसल खेर ने अपने बयान में कहा था कि रेप पीड़िता को उस ऑटो रिक्शा में नहीं बैठना चाहिए था जिसमें पहले से तीन पुरूष सवार थे।
दिल्ली से सटे गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में इसी स्कूल के आरोपी 11वीं छात्र के फिंगर प्रिंट्स लेने की अनुमति केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआइ) को मिल गई है। अनुमति के मुताबिक,19 दिसंबर को सुधार गृह में जाकर सीबीआइ 11वीं के छात्र का फिंगर प्रिंट लेगी। वहीं,छात्र को वयस्क के दायरे में रखा जाए या नहीं? के अलावा कई विषयों पर 15 दिसंबर को फिर बहस होगी।
राजस्थान के अलवर में गोतस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़ के मामले बढ़ते जा रहे है। पिछले सप्ताह हुई मुठभेड़ में एक गोतस्कर की मौत के बाद बीती रात एक बार फिर गोतस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। हालांकि इस घटना में पुलिस के हाथ सिर्फ एक ही गोतस्कर लग पाया।
राजकोट में सोमवार को कांग्रेस के किसान सेल के कार्यकर्ता और उसकी पत्नी का शव घर में संदिग्ध अवस्था में मिलने से सनसनी मच गई है। शवों के पास से जहर की दो बोतल भी मिली है। पुलिस का मानना है कि दोनों ने जहर पीकर आत्महत्या की है। हालाकि दोनों के मौत का करण अभी तक नहीं पता चला है।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने राम मंदिर मुद्दे पर कर्नाटक के उडुपी में चल रही धर्मसंसद में बड़ा बयान दिया है। कर्नाटक के उडुपी में चल रही धर्मसंसद के दौरान संघ प्रमुख भागवत ने कहा कि राम जन्मभूमि पर सिर्फ राम मंदिर ही बनेगा और उसी पत्थर से बनेगा।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस की ट्विटर पर ट्रोलिंग हो रही है। एक चैरिटी इवेंट में जाने को लेकर उनकी खिंचाई की जा रही थी क्योंकि यह क्रिसमस आधारित इवेंट था। इसे प्रमोट करने के सिलसिले में ट्विटर पर उन्हें ट्रोल किया गया। हालांकि,उन्होंने ट्रोलिंग पर बखूबी पलटवार करते हुए कहा कि प्यार,शेयरिंग और सांत्वना का कोई धर्म नहीं होता।
जम्मू-कश्मीर के भाजपा उपाध्यक्ष आशीष सरीन ने AK-47 के साथ अपनी फोटो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद माफी मांगी है। भाजपा उपाध्यक्ष सरीन ने कहा कि उन्होंने फोटो शौक के लिए खिंचवाया था,मगर फेसबुक पर इसे शेयर करने के बाद ये वायरल हो गया और ये मुद्दा गरमा गया।
कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को पूर्व जन्म का पाप बताने वाले असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा अब इसे सही बताने में लगे हैं। वो लगातार ट्विटर पर लोगों की आलोचना का जवाब दे रहे हैं वहीं उन्होंने इस पूरे मामले में भगवत गीता और राहुल गांधी के पेट डॉग पीडी को भी शामिल कर लिया है। बिस्वा ने एक ट्वीट का जवाब देते हुए अपनी सफाई में लिखा है कि आपको पापों और कर्म में अंतर समझना होगा।