खेल  :: अन्य खेल
साइना नेहवाल धमाकेदार जीत के साथ चाइना ओपन के दूसरे दौर में
भारत की साइना नेहवाल ने शानदार शुरुआत कर चाइना ओपन सुपर सीरीज प्र‍ीमियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश किया। पिछले दिनों भारत की राष्ट्रीय चैंपियनशिप के फाइनल में पीवी सिंधु को हराने वाली साइना ने चाइना ओपन के पहले दौर में सिंगापुर की बेइवेन झेंग को हराया। ‍साइना ने यह मुकाबला सीधे गेमों में 21-12, 21-13 से जीता। अब उनका मुकाबला पांचवें क्रम की अकाने यामागुची से होगा।
बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में सायना हारीं कांस्य से संतोष
लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारत की शीर्स महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल शनिवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से हार गईं. सायना को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा है. जापानी खिलाड़ी ने सायना को 12-21,21-17,21-10 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया.
पूर्व विश्व नम्बर वन शारापोवा मैड्रिड ओपन के दूसरे दौर
पूर्व विश्व नम्बर वन रूस की मारिया शारापोवा ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में चेक गणराज्य की मिरजाना लूकिक बारोनी को शिकस्त देकर मैड्रिड ओपन के दूसरे दौर में जगह बना ली है। शारापोवा ने पहले दौर के मुकाबले में रविवार को चेक गणराज्य की मिरजाना लूकिक बारोनी को 4-6, 6-4, 6-0 से हराया।
अजलान शाह कपः पिछड़ने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3-1 से हराया
ऑस्ट्रेलियाई हॉकी टीम ने भारतीय हॉकी टीम को अजलान शाह कप के मुकाबले में 3-1 से मात देकर अपना दबदबा एक बार फिर कायम रखा है। ये टूर्नामेंट में भारत की पहली हार है। इस मैच में पहला गोल भारत की तरफ से किया गया था लेकिन इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए मैच अच्छे अंतर से जीत लिया। मैच का पहला गोल हरमनप्रीत सिंह ने 26वें मिनट में किया और भारत को 1-0 से बढ़त मिल गई।
भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगी अग्निपरीक्षा
भारत की मंगलवार को सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के तीसरे राउंड रॉबिन मैच में अग्निपरीक्षा होगी। पिछले मैच में शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। पहले मैच में ब्रिटेन से 2-2 से ड्रॉ खेलने के बाद भारत ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया। कीवी टीम ने अपने पहले मैच में विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 1-1 से ड्रॉ पर रोका था। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार के मैच में मेजबान मलेशिया को 6-1 से मात देकर अपनी बादशाहत फिर साबित की।
प्रेग्नेंसी की खबर साझा नहीं करना चाहती थी सेरेना, कहा- गलती से अपलोड हुई
अमेरीकी टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का कहना है कि उनका अपने गर्भवती होने की खबर साझा करने का कोई इरादा नहीं था। उन्होंने गलती से इसका खुलासा किया। सेरेना का कहना है कि उन्होंने गलती से स्नैपचैट पर अपनी फोटो साझा की। उल्लेखनीय है कि 23 बार ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने सोशल मीडिया पर एक फोटो साझा की थी। इसमें दिए संदेश में उन्होंने लिखा था, 20 सप्ताह। कुछ ही देर बाद सेरेना ने यह फोटो और पोस्ट हटा दी थी, लेकिन तब तक यह फोटो वायरल हो चुकी थी। सेरेना के प्रबंधन ने बाद में इस खबर की पुष्टि की।
सेरेना- नफरतभरे शब्दों से वार करते रहे, मैं ऊपर उठती रहूंगी'
अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने रोमानिया टेनिस टीम के गैर खिलाड़ी कप्तान इली नास्तासे द्वारा अपने अजन्मे बच्चे के खिलाफ की गई टिप्पणी के लिए नस्लभेदी करार दिया और अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) द्वारा इस मामले की जांच किए जाने के कदम की सराहना की। 1970 के दशक में दो ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके पूर्व नंबर एक खिलाड़ी नास्तासे ने रोमानिया व कुछ ब्रिटिश मीडिया से सेरेना के गर्भवती होने संबंधी सवाल के जवाब में कहा था कि देखते हैं बच्चा किस रंग का होता है। दूध के साथ चॉकलेट।
चंडीगढ़ की मान कौर ने 101 साल की उम्र में वर्ल्ड मास्टर्स गेम्स में जीता गोल्ड मेडल
भारत की 101 साल की रनर मान कौर ने सोमवार को वर्ल्ड मास्टर्स गेम्स की 100 मीटर फर्राटा स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता। चंडीगढ़ की रहने वाली मान कौर स्पर्धा के 100 या अधिक आयु वर्ग में अकेली प्रतिस्पर्धी थीं और उन्होंने एक मिनट 14 सेकेंड में रेस पूरी कर गोल्ड मेडल हासिल किया। टूर्नामेंट में बुधवार को वह 200 मीटर रेस में भी हिस्सा लेंगी।
प्रेग्नेंट सेरेना विलियम्स पर टेनिस स्टार का भद्दा कमेंट, आईटीएफ ने कहा- बर्दाश्त नहीं किया जाएगा
यूं तो विलियम्स बहनों के खिलाफ नस्लभेदी टिप्पणियों की जाती रही हैं। इसी कड़ी में एक और वाकया जुड़ गया है। अब सेरेना के होने वाले बच्चे के रंग को लेकर रोमानिया के पूर्व वर्ल्ड नंबर वन ली नैस्टासे ने अपमानजनक टिप्पणी की है। 23 ग्रैंडस्लैम जीत चुकीं सेरेना विलियम्स मां बनने वाली हैं। इसकी उन्होंने तीन दिन पहले ही घोषणा कर दी है।
उलटफेर का शिकार सोंगा, दुनिया के 56वें नंबर के खिलाड़ी ने पटका
स्टार फ्रांसीसी खिलाड़ी जो विल्फ्रेड सोंगा मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गए। वहीं, गाइल्स मूलर ने पहली बाधा पार कर ली। दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी सोंगा को दूसरे दौर में हमवतन एडियन मन्नारिनो के हाथों 7-6, 2-6, 3-6 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। सोंगा ने एडियन के खिलाफ पहला सेट कड़े संघर्ष के बाद अपने नाम किया, लेकिन इसके बाद वह दुनिया के 56वें नंबर के खिलाड़ी के सामने टिक नहीं पाए। एडियन की यह करियर की दूसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले उन्होंने 2015 में मियामी ओपन में स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका को मात दी थी, जोकि उस समय रैंकिंग में आठवें नंबर पर थे।
रोनाल्डो बने चैंपियंस लीग में 100 गोल दागने वाले पहले फुटबॉलर
रीयल मैड्रिड के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने बुधवार को इतिहास रच दिया जब वे चैंपियंस लीग में 100 गोल दागने वाले दुनिया के पहले फुटबॉलर बने। रोनाल्डो की हैटट्रिक की मदद से रीयल मैड्रिड ने बेयर्न म्यूनिख को क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में 4-2 से हराया। इस तरह रीयल मैड्रिड ने यह मुकाबला कुल 6-3 से जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।
Forbes अंडर 30 सुपर अचीवर्स लिस्ट में 53 भारतीय; आलिया, दीपा, साक्षी शामिल
फोर्ब्स ने 2017 के लिए एशिया में 30 साल से कम उम्र के सुपर अचीवर्स की लिस्ट जारी की है। इसमें भारत की 53 शख्सियतों को जगह मिली है। इसमें प्रमुख रूप से एक्ट्रेस आलिया भट्ट, जिमनास्ट दीपा कर्माकर और ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साक्षी मलिक को शामिल किया गया है। फोर्ब्स ने दूसरी बार '30 अंडर 30' एशिया लिस्ट जारी की है। इसमें चीन के 76 लोगों को जगह मिली है।
आर्मी पत्थर खाए तो कुछ नहीं, जीप से बांधा तो परेशानी हो गई: योगेश्वर दत्त
जम्मू-कश्मीर में सेना की जीप पर कश्मीरी युवक को बांधकर घुमाने वाले वीडियो पर रेसलर योगेश्वर दत्त ने ट्वीट किया। योगेश्वर ने लिखा, "बाढ़ से बचाओ, फिर पत्थर खाओ तब तक कुछ लोगों को परेशानी नहीं है, अब जब सेना ने मारा नहीं बस हाथ-पैर बांध दिए तो अब उन्हें अच्छा नहीं लग रहा।" बता दें कि एक वीडियो में सेना की जीप पर बंधा कश्मीरी युवक दिखाई पड़ा था। आर्मी स्पोक्सपर्सन ने कहा कि इस वीडियो की जांच चल रही है। इस शख्स का दावा है कि वो बाई इलेक्शन में वोट डालकर लौट रहा था।
रोनाल्डो ने रचा इतिहास, यूरोपियन टूर्नामेंट्‍स में दागा 100वां गोल
पुर्तगाल के सुपर स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जर्मन क्लब बैयर्न म्यूनिख के खिलाफ चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में न सिर्फ 100वां यूरोपीय गोल किया बल्कि रीयल मैड्रिड को 2-1 से शानदार जीत भी दिला दी। वे यूईएफए क्लब स्पर्धा में गोलों का शतक जमाने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं। स्पेनिश क्लब बार्सिलोना से खेलने वाले अर्जेंटीनी स्टार लियोनेल मैसी 95 गोल के साथ दूसरे स्थान पर हैं।
ओकुहारा को हराकर सिंधु सिंगापुर ओपन के दूसरे दौर में
ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने पूर्व ऑल इंग्लैंड ओपन चैंपियन जापान की नोजोमी ओकुहारा को 10-21, 21-15, 22-20 से हराकर सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली।
सिंधु ने रचा इतिहास, विश्व रैंकिंग में दूसरे क्रम पर
भारत की पीवी सिंधु इतिहास रचते हुए विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में दुनिया की दूसरे क्रम की खिलाड़ी बन गई। सिंधु विश्व में दूसरे क्रम तक पहुंचने वाली भारत की दूसरी खिलाड़ी बनीं। साइना नेहवाल 2015 में वर्ल्ड नंबर वन रह चुकी हैं।
सिंधु INDIA OPEN चैंपियन, फाइनल में ओलिंपिक विजेता कैरोलिना का चैलेंज ध्वस्त
पीवी सिंधु ने इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन का खिताब जीत लिया है। फाइनल में वर्ल्ड नंबर-5 (तीसरी सीड) सिंधु ने अपनी प्रबल प्रतिद्वंद्वी वर्ल्ड नंबर-3 (पहली सीड) स्पेन की कैरोलिना मारिन को 21-19, 21-16 से शिकस्त दी। ये वही कैरोलिना हैं, जिन्होंने रियो ओलिंपिक (2016 ) के फाइनल में सिंधु को हराया था। 21 वर्षीय सिंधु पहले ही अपनी उस हार का बदला ले चुकी हैं, जब उन्होंने कैरोलिना को दुबई वर्ल्ड मास्टर्स सुपर सीरीज फाइनल्स-2016 में मात दी। सीरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में एक बार फिर कैरोलिन पर भारी पड़ीं। सिंधु ने पहला गेम 22 मिनट में जीत कर कैरोलिना पर दबाव बनाया। और 47 मिनट में ओलिंपिक चैंपियन को चित कर दिया।
फेडरर ने जीता मियामी ओपन, फिर चूके नडाल
स्विजरलैंड के टेनिस दिग्गज रोजर फेडरर ने रविवार को अपने चिर प्रतिद्वंदी राफेल नडाल को मियामी ओपन के फाइनल में हरा कर खिताब अपने नाम किया। रोजर फेडरर ने नडाल को 6-3, 6-4 से मात दी। यह लगातार तीसरी बार है जब फेडरर ने यह खिताब जीता है।
साइना और सिंधु में होगी जंग
स्टार शटलर साइना नेहवाल और पीवी सिंधु ने गुरुवार को यहां सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शानदार जीत दर्ज कर इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। अब ये दोनों भारतीय खिलाड़ी शुक्रवार को आमने-सामने होंगी। वहीं, पुरुषों में भारत के समीर वर्मा ने अपना जीत का अभियान जारी रखा। इस जीत के साथ समीर ने न सिर्फ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, बल्कि पुरुष सिंगल्स में भारत की एकमात्र उम्मीद भी बनाए रखी।
रोनाल्डो की प्रतिमा का सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक
पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम पर बुधवार को मडेइरा के हवाईअड्‍डे का नामकरण किया गया। रोनाल्डो किसी मॉडल से कम नहीं है, लेकिन इस एयरपोर्ट पर लगी उनकी डरावनी प्रतिमा का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है।
रोजर फेडरर ने वावरिंका को हराकर पांचवीं बार इंडियन वेल्स खिताब जीता
रोजर फेडरर ने स्टेन वावरिंका को 6-4, 7-5 से हराकर रिकार्ड की बराबरी करते हुए पांचवीं बार एटीपी इंडियन वेल्स मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता। पिछले साल घुटने के आपरेशन के कारण बाहर हुए फेडरर ने वापसी करते हुए जनवरी में आस्ट्रेलिया ओपन के रूप में अपना 18वां ग्रैंडसलैम खिताब जीता था।
इंडियन वेल्स के सेमीफाइनल में फेडरर, जैक सोक से होगा मुकाबला
चार बार के चैंपियन रॉजर फेडरर बगैर खेले इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए। निक किर्गियोस फूड प्वाइजनिंग के चलते कोर्ट में नहीं उतरे और फेडरर को वॉकओवर मिल गया। फेडरर का मुकाबला अब जैक सोक से होगा। फेडरर ने 10वीं बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। किर्गियोस ने बुधवार को नोवाक जोकोविच को टूर्नामेंट से बाहर किया था, इसके चलते सभी को उनके और फेडरर के मैच का इंतजार था।
खिलाड़ियों की सुविधाओं को लेकर राज्य सरकार पर बरसीं 9 साल की तजमुल इसलाम
कश्मीर की रहने वाली 9 वर्षीय किकबॉक्सिंग चैंपियन तजमुल इस्लाम ने बुधवार को अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो के द्वारा राज्य सरकार पर खिलाड़ियों की सुविधा के लिए आवाज उठाई। उन्होंने वीडियो के दौरान अपनी एकडेमी को दिखाया और बताया कि उन्होंने राज्य सरकार से एक इनडोर स्टेडियम की मांग की थी। लेकिन उसे पूरा नहीं किया गया।
सानिया-स्ट्राईकोवा का विजयी आगाज
भारतीय सनसनी सानिया मिर्जा ने चेक गणराज्य की अपनी जोड़ीदार बारबोरा स्ट्राईकोवा के साथ इंडियन वेल्स ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। चौथी वरीय सानिया -स्ट्राईकोवा की जोड़ी ने जर्मनी की जूलिया जिर्योजेस और लातविया की जेलेना ओस्तापेंको को 6-3, 6-4 से मात दी। इंडो-चेक जोड़ी ने एक घंटे, 15 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया।
विज्ञापनों से कमाई के मामले में पीवी सिंधु ने धोनी को पीछे छोड़ा
रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली स्टार भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने विज्ञापनों से कमाई के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है। उनसे आगे अब सिर्फ भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीवी सिंधु की स्पोर्ट्स मैनेजमेंट फर्म ने कहा है कि पीवी सिंधु की फीस 1 से 1।25 करोड़ रुपये रोजाना है। वहीं विराट कोहली की एक दिन की फीस 2 करोड़ है। इस रेस में धोनी के पीछे साइना और सानिया मिर्जा हैं।
फुटबॉल: एशिया कप क्वालीफायर में खेल नहीं मिला भारतीय महिला गोलकिपर अदीती चौहान
भारतीय महिला फुटबॉल टीम की गोलकीपर अदिति चौहान अगले महीने से शुरू हो रहा है एएफसी एशिया कप क्वालीफायर में हिस्सा नहीं ले सके। घुटने की चोट के कारण अदिति को टूर्नामेंट से बाहर बैठना हो रहा है। किसी विदेशी क्लब के लिए खेलना पहला भारतीय महिला फुटबॉलर अडिति एक बार फिर इंग्लिश प्रीमियर सेकेंड डिवीजन क्लब वेस्ट हैम से जुड़ गया है।
महिला हॉकी: भारत ने दूसरे मुकाबले में बेलारूस को 2-1 से दी मात
भारतीय महिला हॉकी टीम ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए बेलारूस को दूसरे मैच में शुक्रवार को 2-1 से हरा दिया। भारत की ये इस सीरीज़ में दूसरी जीत रही। भारत ने अच्छी शुरुआत की और नौवें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर को रानी ने गोल में बदल अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। अगले दो क्वार्टर में बेलारूस ने भारतीय टीम को रोके रखा। तीसरे क्वार्टर में 36 वें मिनट मेंस्वितलाना बाहुश्हेविचा ने गोल कर बेलारूस को बराबरी पर ला दिया।
विश्व कप निशानेबाजी में जीतू राय ने जीता गोल्ड, अमनप्रीत को मिला सिल्वर
आईएसएसएफ विश्व कप निशानेबाजी में पुरूषों की 50 मीटर पिस्टल मुकाबले में जीतू राय ने फिर से बेहतरीन वापसी का नजारा पेश करते हुए गोल्ड मेडल जीता जबकि एक अन्य भारतीय अमनप्रीत सिंह सिल्वर मेडल हासिल करने में सफल रहे। राय ने इससे पहले दस मीटर पिस्टल में ब्रॉन्ज मेडल जीता था और उन्होंने यहां फाइनल में अपने अनुभव का बखूबी इस्तेमाल करके सोने का तमगा हासिल किया। सेना के इस जवान ने कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर 230.1 का स्कोर बनाया जो विश्व रिकॉर्ड है। दूसरी तरफ फाइनल में अधिकतर समय बढ़त पर रहने वाले अमनप्रीत को 226.9 के स्कोर के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा। ईरान के वाहिद गोलखानदन ने 208.0 का स्कोर बनाकर कांस्य पदक जीता।
चीनी बॉक्सर का विजेंदर से लड़ने से इनकार
चीन के मुक्केबाज़ ज़ुल्पिकार मैमैतियाली ने भारतीय मुक्केबाज़ और एशिया पैसेफिक चैंपियन विजेंदर सिंह से लड़ने से इनकार कर दिया है। इसे लेकर आईओएस बॉक्सिंग प्रमोशन, विजेंदर सिंह के प्रमोटर और चीनी प्रमोटर के बीच बातचीत भी हई, लेकिन बात नहीं बन पाई। हालांकि कहा जा रहा है कि मुंबई में निर्धारित तारीख़ 1 अप्रैल को मुक़ाबला होगा, लेकिन विेजेंदर का सामना किससे होगा यह अभी तय नहीं है। इस मामले में विजेंदर के भार वर्ग में किसी बॉक्सर की तलाश की जा रही है और इसी घोषणा जल्दी ही की जाएगी।
भारत को निशानेबाजी विश्व कप के पहले दिन पदक, पूजा ने कांस्य जीता
पूजा घटकर ने कुछ तकनीकी दिक्कतों से उबरते हुए आज यहां महिला 10 मीटर एयर राइफल में कांस्य पदक जीता जिससे भारत ने अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप में सकारात्मक शुरूआत की। पूर्व एशियाई चैम्पियन 28 साल की पूजा फाइनल में 228। 8 के स्कोर के साथ पोडियम में जगह बनाने में सफल रही और यहां डा। कर्णी सिंह शूटिंग में विश्व कप में अपना पहला पदक जीता।
टैक्स चोरी मामले मे बोली सानिया, कहा मैने टैक्स चोरी नही की, इन्सेंटिव के तहत मिले 1 करोड़ रुपए
अपने ऊपर लगे सर्विस टैक्स चोरी के मामले को लेकर टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का बयान सामने आया है। सानिया ने सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि उन्हें तेलंगाना सरकार ने एक करोड़ रुपये बतौर ट्रेनिंग इन्सेंटिव दिये थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरूवार को चार्टर्ड अकाउंटेट सर्विस टैक्स के अधिकारी सानिया से मिलने पहुंचे लेकिन विदेश में होने के कारण सानिया नहीं मिल पाई।
शॉटपटर इंद्रजीत सिंह का डोप मामला नाडा के अनुशासन पैनल को भेजा गया
पहलवान नरसिंह यादव के डोप टेस्ट में फेल हो जाने के बाद रियो ओलिंपिक की भारतीय उम्मीदों को उस वक्त दूसरा बड़ा झटका लगा था, जब शॉटपटर इंद्रजीत सिंह भी डोप टेस्ट में फेल हो गए थे। उस समय सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया था कि इंद्रजीत सिंह को एंड्रोस्टेरॉन और इटियोकोलैनोलोन नामक द्रव्यों के लिए पॉजिटिव पाया गया है।
यूएफसी: होली होम को ढेर कर रैंडैमी बनीं पहली फीमेल फीदरवेट चैंपियन
नीदरलैंड की जर्मेन डी रैंडैमी यूएफसी की पहली महिला फीदरवेट चैंपियन बन गई हैं। रैंडैमी के मुक्के के आगे अमेरिका की मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट होली होम ढेर हो गईं। जोरदार फाइट में आखिरकार रैंडेमी को सर्वसम्मति से विजेता घोषित कर दिया गया।
सानिया मिर्जा पर 20 लाख की सर्विस टैक्स चोरी का आरोप, समन जारी
टेनिस स्टार सानिया मिर्जा मुश्किल में पड़ सकती हैं। सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने उन्हें टैक्स भुगतान नहीं करने के मामले में समन जारी किया है। सर्विस टैक्स भुगतान मामले में टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को सेवाकर विभाग द्वारा नोटिस भेजा गया है।
सोशल मीडिया पर फैन से मैच की शर्त हारीं टेनिस प्लेयर यूजिनी बुशार्ड, अब जाएंगी डेट पर
टेनिस स्टार यूजिनी बुशार्ड एक फैन के साथ डेट पर जाएंगी। अमेरिका में सुपर बाउल 51 में द न्यू इंग्लैंड पेट्रियट्स की अटलांटा फाल्कन पर जीत के बाद बुशार्ड ने ट्वीट के जरिए फैन को इसकी जानकारी दी। यह सब एक शर्त के साथ शुरू हुआ। दरअसल मैच में शुरुआत में अटलांटा की टीम बढ़त बनाए हुए थी। तीसरे क्वार्टर में जब बढ़त 28-3 हो गई तो बुशार्ड ने ट्वीट कर कहा कि वह जानती हैं कि अटलांटा जीतेगी। इस पर एक फैन ने जवाब में लिखा कि यदि पेट्रियट जीत जाएंगे तो क्या वह उनके साथ डेट पर जाएंगी।
20 फरवरी को आईपीएल-10 के लिए नीलामी 76 खिलाड़ियों के लिए लगेगी बोली
बंगलुरू में 20 फरवरी को होने वाली 2017 आईपीएल खिलाड़ी नीलामी में 28 विदेशी खिलाड़ियों सहित कुल 76 क्रिकेटरों को खरीदा जा सकता है। बीसीसीआई ने आईपीएल नीलामी की तारीख घोषित कर दी है। पहले ये नीलामी चार फरवरी के लिए प्रस्तावित थी। बीसीसीआई का संचालन अब प्रशासकों की समिति कर रही है और उनकी सामने सबसे बड़ा काम पांच अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल की तैयारियों में तेजी लाना है।
बोपन्ना की नहीं हुई वापसी, विष्णु खेलेंगे युगल
साकेत मिनेनी के पैर के चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ एशिया ओसनिया जोन ग्रुप एक के मुकाबले से बाहर होने जाने के बाद देश के शीर्ष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना की भारतीय टीम में वापसी नहीं हो पाई और अब इस मुकाबले में विष्णु वर्धन अनुभवी लिएंडर पेस के साथ युगल मैच खेलेंगे। साकेत मिनेनी के बाहर हो जाने के बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि बोपन्ना को इस मुकाबले में युगल मैच के लिए शामिल किया जा सकता है। लेकिन ड्रा सामने आने के बाद सारी अटकलें शांत हो गई। बोपन्ना को अखिल भारतीय टैनिस संघ (एआईटीए) ने इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया था।
रिटायरमेंट की बातों को लिएंडर पेस ने किया खारिज
न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच को अपना अंतिम मैच बताने की अफवाहों को खारिज करते हुए टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने संकेत दिया है कि वह अपनी डेविस कप रिटायरमेंट की घोषणा नहीं करेंगे। पेस ने कहा, '' दूसरे लोगों की बातों से मुझे कभी फर्क नहीं पड़ा। '' पेस ने संवाददाताओं से कहा, '' क्या मुझे डेविस कप में देश के लिए खेलने का एक और मौका मिलेगा। लोग जो कुछ कहते हैं वे उनके विचार हैं। जब भी मुझे राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए बुलाया जाएगा, मैं तैयार रहूंगा। ''
कश्मीरी खिलाड़ी को वीजा देने से अमेरिका का इनकार
अमेरिका में विदेशी नागरिकों के लिए नई नीतियां कई मुल्कों के लिए सिरदर्द साबित हो रही हैं। भारत के स्नो शू खिलाड़ी तनवीर हुसैन को भी अमेरिका ने नियमों का हवाला देते हुए वीजा देने से मना कर दिया। तनवीर हुसैन का दावा है कि दिल्ली में अमेरिकी दूतावास ने उन्हें अपने देश के नए नियमों का हवाला देते हुए वीजा देने से मना कर दिया है।
टॉप टेन रैंकिंग में फेडरर की वापसी, सेरेना फिर नंबर 1, सानिया को नुकसान
साल के पहले ग्रैंडस्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन को जीतकर रोजर फेडरर ने टॉप -10 रैंकिंग में वापसी कर ली है। इस टूर्नामेंट को जीतने के बाद रैंकिग में उन्हें सात स्थान का फायदा हुआ और वे दसवें नंबर पर आ गए हैं। वहीं वुमन्स कैटेगरी में खिताबी जीत के साथ सेरेना विलियम्स फिर से टॉप पर पहुंच गई हैं। भारत की सानिया मिर्जा को वुमन डबल्स में पांच पोजिशन का नुकसान हुआ है।
पाकिस्तान को लेकर हॉकी इंडिया ने उठाया बड़ा कदम
हॉकी इंडिया ने कड़ा कदम उठाते हुए आज स्पष्ट किया कि वह पाकिस्तान के साथ जब तक कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलेगा तब तक देश का महासंघ 2014 चैंपियंस ट्राफी के दौरान अपने खिलाडिय़ों के गैर पेशेवर व्यवहार के लिये बिना शर्त लिखित माफी नहीं सौंपता। पाकिस्तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) के सचिव शाहबाज अहमद ने हाल में आरोप लगाया था कि भुवनेश्वर में चैंपियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल के दौरान हुई घटना के कारण पिछले साल लखनउ में हुए जूनियर विश्व कप में उनकी टीम को भाग लेने से रोक दिया था। पाकिस्तानी खिलाडिय़ों ने भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला जीतने के बाद अपनी टी शर्ट निकाल दी थी और दर्शकों की ओर अश्लील इशारे किये थे। हालांकि हाकी इंडिया ने कहा कि पाकिस्तान के विश्व कप में नहीं भाग लेने का एकमात्र कारण उनकी वीजा के लिये देर से आवेदन करना था।
ऑस्ट्रेलियन ओपन: सेरेना ने जीता 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब
आखिरकार सेरेना विलियम्स 23 वें ग्रैंड स्लैम पर कब्जा कर ओपन एरा में सर्वाधिक सिंगल्स वुमंस ग्रैंड स्लैम जीतने का कीर्तिमान रचने में कामयाब हुईं। शनिवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में खुद से एक साल बड़ी 35 वर्षीय सेरेना ने अपनी बहन वीनस को आसानी से सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से मात दी। इसके साथ सेरेना अब फिर से वर्ल्ड नंबर वन पर काबिज गई हैं हो।
आस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में पहुंची सानिया-डोडिग की जोड़ी
सानिया मिर्जा ने इवान डोडिग के साथ मिलकर समंथा स्टोसुर और सैम ग्रोथ की स्थानीय जोड़ी को हराकर आस्ट्रेलिया ओपन मिश्रित युगल के फाइनल में प्रवेश करके सातवें ग्रैंडस्लैम खिताब की ओर मजबूत कदम बढ़ाए। भारत और क्रोएशिया की दूसरी वरीय जोड़ी ने एक घंटे और 18 मिनट चले सेमीफाइनल में 6-4, 2-6, 10-5 से जीत दर्ज की।
पद्म पुरस्कार न मिलने पर भड़कीं ज्वाला गुट्टा,ऐसे निकाली भड़ास
राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक विजेता रह चुकीं देश की अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने पद्म पुरस्कारों की सूची में अपना नाम न होने पर पुरस्कार के लिए चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं। बुधवार को पद्म पुरस्कारों की घोषणा की गई जिसमें खेल जगत के कई बड़े नाम शामिल हैं। ज्वाला को पुरस्कार न मिलने का दुख है और उन्होंने उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के जरिए अपना गुस्सा जाहिर किया है।
बाबा रामदेव ने दो मिनट में ओलंपिक मेडलिस्ट रेसलर को हराया, देखें वीडियो
बाबा रामदेव ने पहले योगगुरू के रूप में अपनी पहचान बनाई। इसके बाद उन्होंने पतंजलि को एक ब्रांड बनाकर खुद को एक बिजनेसमैन के तौर पर साबित किया और अब रामदेव ने कुश्ती के मैदान पर भी अपना जलवा दिखाकर योग की ताकत दिखा दी। बाबा रामदेव ने 2008 ओलंपिक के रजत पदक विजेता आंद्रे स्टेडनिक को ना सिर्फ मुकाबले के लिए चुनौती दी बल्कि उन्हें चारों खाने चित कर दिया। बाब रामदेव ने मंगलवार को फ्रेडली मैच के लिए आंद्रे के सामने चुनौती पेश की थी।
रेसलर योगेश्वर दत्त की हुई शादी, CM खट्टर ने दिया अनोखा तोहफा
ओलिंपिक में देश को ब्रॉन्ज मेडल दिलाने वाले रेसलर योगेश्वर दत्त सोमवार को शादी के बंधन में बंध गए। उनकी शादी का समारोह दिल्ली के अलीपुर में आयोजित किया गया।दत्त में खुशियों में शरीक होने के लिए सियासत और खेल की दुनिया के कई सितारे पहुंचे।
पीवी सिंधू ने सायना नेहवाल को हराया
भारतीय बैडमिंटन की दो क्वींस पीवी सिंधू और सायना नेहवाल के बीच जिस मुकाबले का लंबे समय से इंतजार था वह आज पूरा हो गया और इस मुकाबले में ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने सायना को लगातार गेमों में 11-7, 11-8 से पराजित कर दिया। प्रीमियर बैडमिंटन लीग में चेन्नई स्मैशर्स की तरफ से खेल रहीं सिंधू और अवध वारियर्स की तरफ से खेल रही सायना के बीच पीबीएल के पहले सेमीफाइनल में दर्शकों ने सीरीफोर्ट स्टेडियम में इस मैच का पूरा लुत्फ उठाया।
मेसी को पछाड़ चौथी बार रोनाल्डो ने जीता 'प्लेयर ऑफ द ईयर' पुरस्कार
पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक बार फिर से चौथी बार फीफा 'प्लेयर ऑफ द ईयर' का पुरस्कार जीत लिया है। इस रेस में उन्होंने अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकर खिलाड़ी लियोनेल मेसी को पीछे छोड़ा। इस अवॉर्ड को लेने के लिए रोनाल्डो अपनी गर्लफ्रेंड और बेटे के साथ इवेंट में पहुंचे थे।
PWL में नहीं होगा साक्षी और गीता फोगाट का 'महादंगल', बबीता भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर
प्रो-रेसलिंग लीग (PWL) को रविवार को दोहरे झटके लगे हैं। फिल्म दंगल से चर्चा में आईं फोगाट बहनों में से एक बबीता फोगाट इस टूर्नामेंट से बाहर गई हैं हो। बताया जा रहा है कि बबीता फोगाट चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हो रही हैं, वहीं गीता पर खेलने के संशय है भी। यूपी दंगल टीम से खेलने वाली गीता फोगाट के बारे में कहा जा रहा है कि वह आगे के मैचों में हिस्सा लेंगी। इससे लीग को बड़ा नुकसान हुआ है। साथ ही कुश्ती प्रशंसकों को भी काफी निराशा हुई है।
ऑकलैंड क्लासिकः सेरेना की जीत के साथ वापसी
दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने अपनी वापसी और नए साल का आगाज जीत के साथ किया। चार माह बाद कोर्ट पर लौटी अमेरिकी खिलाड़ी ने मंगलवार को ऑकलैंड क्लासिक टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में फ्रांस की पॉलीन पार्मेटिंयर को 6-3, 6-4 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।
खेल मंत्रालय का आईओए को निलंबित करने का फैसला अच्छा कदम: अभिनव बिंद्रा
पूर्व ओलिंपियन अभिनव बिंद्रा ने भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) को निलंबित करने के खेल मंत्रालय के फैसले का आज समर्थन किया और इसे 'अच्छा कदम' बताया। आईओए ने दो दागी प्रशासकों पूर्व अध्यक्षों सुरेश कलमाड़ी और अभय सिंह चौटाला को आजीवन अध्यक्ष बनाने का फैसला किया था जिसके बाद खेल मंत्रालय ने यह कदम उठाया।
पाकिस्तान को भारत ने नहीं भेजा कबड्डी वर्ल्ड कप 2016 का न्योता
इस सप्ताह 12 देशों के बीच कबड्डी विश्व कप 2016 का आगाज होने वाला है। मगर,भारत का चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान इसमें शामिल नहीं हो पाएगा। यह प्रतियोगिता इस साल तीन नवंबर से 17 नवंबर तक चलेगी। बता दें कि पाकिस्तान विश्व कप में छह बार उपविजेता रह चुका है। जम्मू और कश्मीर स्थित उरी में भारतीय सेना के बेस कैंप पर हुए हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के तनावपूर्ण रिश्तों के मद्देनजर इस बार कबड्डी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को न्योता नहीं भेजा गया।