म. प्र. के जिले  :: सिवनी
सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली न मिलने से किसान परेशान
सिवनी में बिजली विभाग की मनमानी के चलते किसानों को पर्याप्त मात्रा में बिजली नहीं मिल पा रही है. बिजली न मिलने के कारण खेतो में की जाने वाली सिंचाई प्रभावित हो रही है. जिसके फल स्वरूप खेत में बोये गये बीज अंकुरित होने कर बजाये नष्ट होने की कगार पर हैं. किसानो के मुताबिक इस साल पहले की अपेक्षा कम बिजली मिल रही है.
सिवनी का जिला अस्पताल हुआ बीमार
मध्य प्रदेश के सिवनी का जिला अस्पताल इन दिनों बेहद बीमार है. कहने को तो ये अस्पताल आईएसओ सर्टिफाइड है,लेकिन सुविधाओं के नाम पर अस्पताल शून्य ही नजर आ रहा है. अस्पताल में डॉक्टरों की संख्या आवश्यकता से काफी कम है, उस पर सुविधाओं की कमी समस्या और भी जटिल बना रही है. अस्तपाल की एक्स रे मशीन काफी समय से खराब पड़ी है और इसे सुधरवाने की ओर किसी का ध्यान नहीं है.
मंच से बोले मंत्रीजी, सबको निकाल दूंगा नौकरी से
मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन सिवनी में किसान सम्मेलन में भाग लेने छपरा आए थे. किसानों से तो उन्होंने बाद में बात की. मंच से अफसरों पर ऐसे कड़वे सच की बौछार की कि सब बगलें झांकने लगे.
60 यात्रियों से भरी चलती बस में लगी आग
यात्रियों से भरी एक चलती बस में राहीबाड़ा बाइपास के पास अचानक आग लग गई। आग लगने के बाद उसमें सवार 60 यात्रियों को तुरंत नीचे उतारा गया। इसके बाद बस में टायरों की ओर से लगी आग और बढ़ती गई और पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया। इसकी सूचना पुलिस और फायर बिग्रेड को दी गई।