म. प्र. के जिले  :: पन्ना
पीएम मोदी से बात करने के इंतजार में रात भर नहीं सोईं आशा कार्यकर्ता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की जिसमें मध्य प्रदेश के पन्ना जिले को भी चुना गया था. इस दौरान प्रधानमंत्री ने महिलाओं का हालचाल जाना और डिजिटल इंडिया के कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए ऑनलाइन मॉनिटरिंग पर जोर दिया.
पन्ना के जंगल में भीषण आग,जान बचाकर भाग रहे वन्य प्राणी
मध्य प्रदेश में पन्ना के जंगलों में लगी भीषण आग विकराल रूप लेती जा रही है. पन्ना नेशनल पार्क के अमानगंज क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से लगी आग भड़कती जा रही है. बताया जा रहा है कि धीरे-धीरे आग की लपटें दमोह के बफर जोन तक पहुंच गई हैं.
डायल 100 से अगवा युवती 4 दिन बाद मुक्त,पुलिस को बंधक बना हुआ था अपहरण
मध्य प्रदेश के हाल ही के दौर के सबसे सनसनीखेज बमुरहा अपहरण कांड में पुलिस ने चार दिन बाद अगवा की गई युवती को सुरक्षित छुड़ा लिया है. हथियारबंद बदमाशों ने पन्ना जिले में फिल्मी स्टाइल में पुलिस टीम को बंधक बनाकर उनकी वर्दी लूट ली थी.
शौचालय बने नहीं अादिवासियों से अंगूठे लगवा निकाल लिए रुपए
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना (स्वच्छ भारत मिशन) किस तरह से भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है इसका जीता जागता उदहारण मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में देखने को मिला रहा है. इस जिले में अफसरशाही ने नियम-कानून को ठेंगे पर रख प्रधानमंत्री के इस अति महत्वाकांक्षी योजना को पलीता लगा रहे हैं. जिले के गुनौर जनपद पंचायत के ग्राम रामपुर मे जिन आदिवासी हितग्राहियों को शौचालय बनाने के नाम पर 12 हजार रुपए उसके खाते मे डाले गए बयाया जा रहा है.
नहीं रुक रहा है पन्ना में अवैध रेत उत्खनन का कारोबार
मध्यप्रदेश मे पन्ना इन दिनों अवैध रेत उत्खनन और परिवहन को लेकर चर्चा में है. खबर है कि पन्ना के अजयगढ क्षेत्र से निकलने वाली केन नदी के घाटों पर दर्जनों की तादाद में वैध और अवैध रेत खदान संचालित हैं. जिसमे राजनैतिक दलों के पदाधिकारी,जनप्रतिनिधि और कुछ कथित पत्रकार भी शामिल हैं.
पन्ना के किसान को खुदाई में मिला 20 लाख रुपए का हीरा
हीरों के लिए मशहूर पन्ना में कब किसकी किस्मत चमक जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। जिले के ग्राम खजुरी कुडार निवासी गरीब किसान सुरेश यादव पिता शंकर यादव की किस्मत भी अचानक चमक उठी है। किसान को पिछले दिनों पटी कृष्णा कल्याणपुर खदान क्षेत्र से 5.82 कैरेट वजन वाला 15 से 20 लाख कीमत का हीरा मिला है।