म. प्र. के जिले  :: मुरैना
मुरैना में एसडीओपी हेमंत सिसौदिया ने गोली मारकर की आत्महत्या
मध्य प्रदेश में मुरैना के सबलगढ़ थाने के एसडीओपी हेमंत सिसौदिया ने आत्म हत्या कर ली है. उन्होंने खुद की पिस्टल से गोली मार ली है. वह सबलगढ़ में अनुविभागीय अधिकारी थे. घटना को अंजाम उन्‍होंने अपनी रिवाल्‍वर से दिया और खुद के सीने पर इसे रखकर गोली चला दी.
नेकी की दीवार की पेटी में मदद के लिए डाली चिट्ठी,घर पहुंचे समाजसेवी
आनंदम के तहत मुरैना में स्थापित की गई नेकी की दीवार पर लगे बक्से को जब सोमवार सुबह खोला गया तो उसमें एक चिट्ठी पड़ी थी। यह चिट्ठी 7 सितंबर को न्यू आमपुरा निवासी सुनीता भदौरिया ने बॉक्स में डाली थी। सुनीता के पति को दो साल पहले लकवा मार गया और उनका काम -धंधा बंद हो गया। सुनीता का 15 वर्षीय बेटा पढ़ाई छोड़कर हलवाइयों के साथ काम करता है।
मुरेना जेल में कैदी ने लगाई फांसी परिवार ने किया कलेक्टर के घर का घेराव
मुरैना जिला जेल में विचाराधीन कैदी ने अपने ही वार्ड में फांसी लगाकर जान दे दी। कैदी का नाम कृष्णा कुशवाह निवासी मुंशी का बाग थाना सिविल लाइन बताया गया है। आरोपी डकैती के मामले में पिछले डेढ़ महीने से जेल में बंद था। परिवार वालो का आरोप है कि उसको कोई व्यक्तिगत परेशानी नहीं थी। उसकी जमानत के लिए भी हाईकोर्ट ग्वालियर में याचिका लगी हुई थी,
मुरैना जिला अस्पताल गेट पर हुआ प्रसव
जिला अस्पताल में सोमवार रात करीब 12 बजे मेटरनिटी के पुराने गेट पर प्रसूता महिला को प्रसव हो गया। परिजनों ने मेटरनिटी स्टाफ को भी बुलाया,लेकिन कोई भी महिला व नवजात को देखने के लिए नहीं आया। करीब पौन घंटे तक महिला व उसका नवजात बच्चा खुले में आसमान के नीचे पड़े रहे। जब परिजनों ने हंगामा किया और आरएमओ को पुलिस द्वारा सूचना पहुंचवाई तब कहीं स्टाफ आया और महिला व उसके बच्चे को मेटरनिटी में भर्ती किया और उपचार किया।
जहरीली शराब पीने से एक और मौत,गौसपुर से 500 बॉटल शराब बरामद
गौसपुर गांव में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत के बाद मंगलवार सुबह दिमनी थाना इलाके के रपट का पुरा गांव में भी एक युवक की मौत हो गई। परिवार के लोगों ने जहरीली शराब पीने से मौत होने की बात कही है, युवक का नाम गंगाराम है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज‍ दिया है। उधर आबकारी विभाग ने गौसपुरी गांव में छापामार कार्रवाई की। जिसमें 500 देशी और विदेशी शराब की बॉटल जब्त की गई है।
कैदी जेल ब्रेक करते पाया गया,तो सिपाही उसे गोली मारें
अगर मध्य प्रदेश में कोई कैदी जेल ब्रेक करते हुए पाया गया तो ड्यूटी पर तैनात सिपाही से तत्काल गोली मारे,यह आदेश एडीजी जेल गाजीराम मीणा ने मुरैना जेल के निरीक्षण के दौरान कही। सोमवार को मुरैना जेल ब्रेक के बाद पूरा महकमा हरकत में आ गया है,जेल का निरीक्षण करने मंगलवार सुबह एडीजी यहां पहुंचे,उन्होंने पूरी जेल का मुआयना किया और उस दौरान ड्यूटी पर तैनात जेलकर्मियों से घटना के बारे में भी जाना।
मुरैना जेल की दीवार में छेद कर दो कैदी हुए फरार
जिला जेल मुरैना से सोमवार को दो कैदी दीवार तोड़कर भाग निकले। कैदियों के नाम ओमप्रकाश जाट और अनिल धनेला है। इन पर ये दोनों हत्या,लूट और दुष्कर्म के मामलों में जेल में कैद थे। जानकारी के मुताबिक जेल के अंदर दोपहर में कैदियों की होने वाली गिनती से पहले ही ये दोनों भाग निकले। जेल प्रशासन ने जेल परिसर में खोज करने के बाद जब दीवार में बड़ा छेद देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी।
धार्मिक कार्यक्रम में इन अश्लील ठुमकों को देख
मध्य प्रदेश के मुरैना जिल में पशुपतिनाथ महादेव मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के नाम पर जमकर अश्लीलता परोसी गई. महिला डांसरों ने बेहद कम कपड़ों पर अश्लील डांस की प्रस्तुति दी,जिसके बाद कई महिलाएं और लड़कियां कार्यक्रम बीच में छोड़कर चली गईं. दरअसल,मुरैना में नगर निगम हर साल पशुपतिनाथ महादेव के नाम से सांस्कृति मेले का आयोजन करता है. मेले में लोक संगीत को बढ़ावा देने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है,जिसमें स्थानीय कलाकारों को मौका दिया जाता रहा है.
सोशल मीडिया पर डाली मोदी की आपत्तिजनक फोटो
सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आपत्तिजनक फोटो वायरल हाे गई।यह फोटो मुरैना में भारतीय जनता पार्टी के किसी कार्यकर्ता ने देखी और इसकी सूचना बानमोर भाजपा मंडल अध्यक्ष रामबरन मावई को दी।