म. प्र. के जिले  :: खंडवा
IAS अफसर ने किया ऐसा काम,देश भर में हो रही चर्चा
मध्यप्रदेश के खंडवा में एक अनूठी शादी देखने को मिली ना बैंड बाजा बारात और दो आईएएस हो गए सदा के लिए एक दूजे के मध्य प्रदेश के खंडवा में पदस्थ 2016 बेच की प्रीति यादव और 2014 बैच के जयपुर निवासी दिलीप कुमार यादव ने जिला कलेक्टर के सामने शादी करके एक अनूठी मिसाल कायम की दरअसल दोनो IAS का मानना है कि शादी कहीं भी हो प्रमाण पत्र तो सभी को बनाना है ऐसे में न्यायालय सबसे पवित्र जगह है.
CM शिवराज को साइकल चलाते देख ये बोल पड़ी पत्नी साधना सिंह
बोरियामाल के जंगल में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने बरसों बाद साइकल चलाई तो सुरक्षाकर्मी ने पीछे से पकड़ने दौड़े। इस पर वे बोले-छोड़ो,बच्चा नहीं हूं,साइकल चला लूंगा मैं। पति को साइकल चलाते देख साधनासिंह भी स्वयं को नहीं रोक सकीं,वे सहसा बोल पड़ीं-जो चलते हैं चार पहिया पर यहां दो पहिए पर आ गए। हनुवंतिया में जल महोत्सव के दूसरे दिन सोमवार को सीएम चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ नागरबेड़ा और बोरियामाल टापू गए।
जल महोत्सव में आग का तांडव,पर्यटकों के लिए बनाए टेंट जलकर खाक
मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में टूरिस्ट स्पॉट हनुवंतिया में जल महोत्सव के उद्घाटन समारोह के बाद सैलानियों के बनाए गए आधा दर्जन से ज्यादा टेंट आग लगने की वजह से पूरी तरह से जलकर खाक हो गए. आग पर काबू पाने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी. इस दौरान पूरे एरिए की बिजली भी बंद कर दी गई थी.
कौशल विकास केंद्र के लिए गांव की बेटियां पीएम को कर रहीं ट्वीट
पीएम सर! हमारे गांव में डिजिटल साक्षरता केंद्र खुलवाने के लिए धन्यवाद। सर,आपको विजयादशमी की बधाई। मोदीजी हमारे गांव में कौशल विकास केंद्र खोल दें जिससे हम प्रशिक्षित होकर किसी रोजगार से जुड़ सकें। हमारे गांव में सड़कें खराब हैं और बार-बार लाइट जाती है। सर,मुझे दो साल से छात्रवृत्ति नहीं मिली है,आप दिला दीजिए।
आतंकी घटना के बाद भी अमरनाथ यात्रियों के जोश में कमी नहीं
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के पास हुई आतंकी घटना के बाद भी भोले के भक्तों का जोश बरकरार है। मंगलवार को पहलगाम के पास पहुंचे तीर्थयात्रियों से नईदुनिया ने चर्चा की। खंडवा के जत्थे में शामिल लोगों ने कहा कि हम बाबा बर्फानी के जयघोष लगाते हुए आगे बढ़ रहे हैं। हमें किसी बात का डर नहीं है। इसके साथ ही कई बार अमरनाथ यात्रा कर चुके लोगों ने वहां जा रहे तीर्थयात्रियों को समझाइश दी है कि सीआरपीएफ के नियमों का पालक करें, इसी पर उनकी सुरक्षा टिकी हुई है। समय बचाने के लिए नियम नहीं तोड़ें।
खंडवा में हाईवे पर सड़क हादसा,दो की मौत
इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर सोमवार को दर्दनाक सड़क हादसे में दो बाइक सवार की मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक हाईवे पर महाकाल ढाबे के पास तेज रफ्तार बस और बाइक में जोरदार भिड़ंत हो गई,जिससे दो बाइक सवार की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।
खंडवा जिले में बुआ ने 20 हजार रुपए में भतीजी को बेचा
ग्राम सरल्या की एक लड़की को उसकी बुआ ने 20 हजार रुपए में युवक को बेच दिया। लड़की वृद्ध मां के साथ कालसन माता मेले घूमने आई थी। इस दौरान बुआ-फूफा लड़की को अपने साथ ले गए। उसे बेचने के करीब चार माह बाद बुआ फिर से उसे वापस लेने पहुंच गई। उसका कहना था कि दूसरी पार्टी उसे लड़की के ज्यादा रुपए दे रही है। लड़के व उसकी मां ने विरोध कर लड़की के परिजन व पुलिस को सूचना कर दी।
खंडवा में सिमी आंतकियों की क्रब से हटाए शिलालेख
सिमी आतंकियों की कब्र पर लगे शिलालेख शुक्रवार को हटा दिए गए। शिलालेख पर आंतकियों को शहीद बताया गया था। पहले शिलालेख के आपत्तिजनक लेख को चूने से पोतकर मामले का पटाक्षेप करने का प्रयास किया गया। दूसरे दिन कतिपय असामाजिक तत्वों द्वारा चूना साफ करने से प्रशासन को हस्तक्षेप करना पड़ा। इसका स्थायी समाधान निकालने के लिए आला अधिकारियों ने समाज के प्रमुख व्यक्तियों और मृतकों के निकटवर्ती लोगों की मौजूदगी में शिलालेख हटवा दिए।
दांव पर लगी थी मरीज की जान,अस्पताल ने मोड़ा मुंह तो मसीहा बनकर आया बैंक मैनेजर
500 और 1000 रुपए के नोट बंद होने की वजह देशभर में बैंकों के बाहर लंबी-लंबी कतारें और बैंककर्मियों पर काम का बोझ पड़ने की खबरें सुर्खियां बन रही हैैं. तमाम दिक्कतों के बीच एक बैंक मैनेजर ने मानवता की मिसाल कायम की हैं. मैनेजर की वजह से एक शख्स का सही वक्त पर ऑपरेशन हो सका. यह बेहद भावुक कर देने वाला मामला मध्यप्रदेश के खंडवा शहर का है.