म. प्र. के जिले  :: गुना
दिग्विजय सिंह के विधायक बेटे ने रोक दी ट्रेन
मध्य प्रदेश के गुना जिले के राघोगढ़ से कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह का गुरुवार को एक अलग ही अंदाज देखने को मिला. दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह ने साडा कॉलोनी और राघोगढ़ के बीच रेलवे अंडर पास निर्माण को लेकर कोटा-इंदौर ट्रेन को रोक दिया.
ज्योतिरादित्य सिंधिया के संसदीय क्षेत्र में पानी को तरस रहे ग्रामीण
मध्य प्रदेश के गुना जिले में धरनावदा कस्बे से 5 किमी दूर भुलाय ग्राम पंचायत में पानी का संकट गहरा गया है, जिसके चलते 2 किमी दूर से चलकर महिलाओं को व्यवस्था करनी पड़ रही है. दरअसल,जलस्तर गिरने और अल्पवृष्टि के कारण भुलाय गांव में ट्यूबवेल, बोरिंग, हैंडपंप, कुंए सभी जलस्त्रोत सूख गए हैं.
ट्रक फिटनेस मामले में एडीएम ने कलेक्टर को भेजी रिपोर्ट, हुआ बड़ा फर्जीवाडा
तीन साल से कैंट थाने में जब्त ट्रक की आरटीओ द्वारा फिटनेस जारी करने के मामले में एडीएम ने जांच रिपोर्ट कलेक्टर को भेज दी है। इसमें आरटीओ ऑफिस के दो बाबुओं के साथ कम्प्यूटर ऑपरेटर और एआरटीओ को दोषी माना गया है। इसमें जिम्मेदारों ने न केवल ट्रक के फर्जी फोटो लगाए गए, बल्कि पुलिस की फर्जी टीप का भी सहारा लिया गया।
यह अविस्मरणीय क्षण,बयां करने नहीं हैं शब्द
एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की राष्ट्रपति चुनाव में जीत की खुशी गुना में परिजनों ने मनाई। दरअसल, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति कोविंद के बड़े भाई रामस्वरूप भारती शहर की हनुमान कॉलोनी में निवास करते हैं।
भाजपा महासचिव प्रभात झा ने फिर किया राजशाही का विरोध
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रभात झा ने फिर से राजशाही की खिलाफत करनी शुरू कर दी है. दो दिवसीय दौरे पर गुना पहुंचे प्रभात झा ने कांग्रेस के स्थानीय सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कटाक्ष करते हुए कहा़,आज़ाद भारत में महाराज बोलना अपराध की श्रेणी में आता है. लोकतंत्र में जनता को महाराज बताने वाले झा ने सांसद सिंधिया को आड़े हाथों लिया.
भाजपा नेता के रिश्तेदारों ने पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा
मध्यप्रदेश के गुना जिले में जनपद अध्यक्ष और भाजपा नेता शोभा रघुवंशी के रिश्तेदार राहुल रघुवंशी और दीपेंद्र रघुवंशी ने पुलिस आरक्षक की जमकर पिटाई कर दी. घटना सिटी कोतवाली क्षेत्र के कंट्रोल रूम के सामने की है.
दांत दर्द से परेशान बालक ने लगाई फांसी
कैंट थानाक्षेत्र के गांव विनख्याईखेड़ी निवासी एक 12 वर्ष के बालक ने रविवार की शाम फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। बालक ने रस्सी का फांदा लगाकर अपने घर के कमरे में फांसी लगाई। बालक की मां जब घर के भीतर आई तो बालक की मौत हो चुकी थी। कैंट थाना पुलिस के मुताबिक सुनील पुत्र गोपाल सहरिया उम्र 12 वर्ष ने अपने घर के कमरे में रस्सी का फंदा बनाकर जान दे दी। बालक के पिता गोपाल सहरिया ने बताया कि उनके दो बेटे हैं। सुनील बड़ा बेटा था।
नपा अध्यक्ष की कॉलर पकड़ पार्षद बोली- मेरे खिलाफ दुष्प्रचार करते हो
नपाध्यक्ष राजेंद्रसिंह सलूजा बुधवार दोपहर लगभग दो बजे नगर पालिका सीएमओ के चेंबर में बैठे थे। यहां पर कुछ पार्षद अपने वार्ड के लोगों के साथ नपाध्यक्ष से वार्ड के कामों को लेकर चर्चा कर रहे थे। इसी बीच वार्ड-4 की कांगे्रस पार्षद वंदना मांडरे भी अपने वार्ड में साफ-सफाई और निर्माण कार्यों की समस्या लेकर पहुंची। पार्षद मांडरे और नपाध्यक्ष के बीच चर्चा शुरू ही हुई थी कि यह तकरार में बदल गई। पार्षद मांडरे ने नपाध्यक्ष से कहा कि तुम मेरे वार्डवासियों के सामने मेरा दुष्प्रचार करते हो।
अवैध रेत से भरी ट्रॉली रोकने पर नायब तहसीलदार को कुचलने की कोशिश
जिले में रेत माफिया के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे अफसरों पर भी हमला करने में नहीं हिचक रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मंगलवार की सुबह सामने आया,जब आरोन नायब तहसीलदार कालूराम मीना ने रायल्टी जांचने के लिए रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्राली को रोकने की कोशिश की। लेकिन चालक ने ट्रैक्टर रोकने के बजाए और तेज दौड़ा दिया। बड़ी मुश्किल से नायब तहसीलदार ने बाइक से उसका पीछा कर ट्रैक्टर रुकवाया। नायब तहसीलदार ने बताया कि ट्रैक्टर के सामने खड़े होकर चालक से रॉयल्टी रसीद मांगी।
पहनने के लिए चप्पल तक नहीं खरीद पा रहा थे,अब करोड़पति
कल तक किसान रतिराम के पास चलने के लिए न तो कोई गाड़ी थी और यहां तक कि पैरों में पहनने के लिए चप्पल खरीदना भी मुनासिब नहीं था। थोड़ी सी तकनीक और जमीन में सरकारी योजनाओं का लाभ लेकर वह आज करोड़पति बन गया है। उसने सरकारी योजनाओं को परखा और उन्हें अपना कर सब्जियों की खेती में करोड़ों रुपए कमाए। आज वह मेटाडोर और बाइक पर गर्व के साथ गांव में निकलता है।