म. प्र. के जिले  :: धार
प्रभारी मंत्री अतर सिंह ने किया धार का दौरा, जिला योजना समिति की बैठक ली
मध्य प्रदेश के धार जिले के प्रभारी मंत्री अतरसिंह आर्य ने आज जिले का दौरा किया. मंत्री अतरसिंह सबसे पहले सर्किट हाऊस पहुंचे,जहां वह कार्यकर्ताओं से मिले और इसके बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला योजना समिति की बैठक ली. इस दौरान धार विधायक नीना वर्मा,मनावर विधायक रंजना बघेल,बदनावर विधायक भंवर सिंह शेखावत,धरमपुरी विधायक कालूसिंह ठाकुर,कलेक्टर श्रीमन शुक्ला सहित कई भाजपा के नेता और पदाधिकारी मौजूद रहे.
बारातियों से भरी कार पर चढ़ा कंटेनर,दूल्हे समते 9 लोगों की मौत
जिले धामनोद क्षेत्र के गणपति घाट पर कंटेनर बारातियों की कार पर चढ़ गया। हादसे में दूल्हे समेत नौ लोगों की मौत हो गई। ये सभी सीहोर जिले की इछावर तहसील के रहने वाले बताए जा रहे हैं। घटना में घायल दो लोगों को प्राथमिक इलाज के बाद इंदौर रेफर किया गया है। जानकारी के मुताबिक जाट परिवार की बारात धार जिले के मनावर में सिरसी गांव जा रही थी।
जो मंत्री बैठक में नहीं आ सकते वे इस्तीफा दे दें : शिवराज
मोहनखेड़ा में आयोजित भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के दूसरे दिन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बैठक में न आने वाले मंत्रियों को इस्तीफा देने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि जो मंत्री बैठक में नहीं आ सकते वे इस्तीफा दे दें। कार्यसमिति की बैठक में जो नहीं आए उनका हिसाब किया जाएगा। सीएम ने मंच से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान को गुटखा खाने पर टोका तो उन्होंने मंच से तंबाकू छोड़ने की घोषणा कर दी।
हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई मानसरोवर तालाब में डुबकी
नालछा के समीप चौंसठ योगिनी मानसरोवर माता मंदिर परिसर में मंगलवार महाष्टमी को अलसुबह से बुधवार नवमी की सुबह 10 बजे तक हजारों श्रद्धालुओं ने मानसरोवर त्तालाब में डुबकी लगाकर मां की आराधना की। पूरी रात स्नान कर पूजा और दर्शन का दौर चला। मालवा सेवा समिति द्वारा आयोजित भजन संध्या में कलाकाराें की प्रस्तुति ने श्रद्धालुओं को बांधे रखा।
छेड़छाड़ के आरोपी और उसकी मां को बिजली के खंभे से बांध कर पीटा
विवाहिता से छेड़छाड़ के आरोपी और उसकी मां को कुछ लोगों ने बिजली के खंभे से बांधकर पीटा। मामला समीपस्थ ग्राम मियांखेड़ी का है। इस मामले में चार लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार भूरालाल पिता ओंकारसिंह मोगिया मां कलाबाई के साथ कारोदा की ओर जा रहा था,तभी कुछ लोगों ने दोनों को रोककर खंभे से बांध दिया और आधे घंटे तक मारपीट की।
एमपी पुलिस पर आदिवासी महिलाओं से दुष्कर्म का आरोप
मध्य प्रदेश के धार जिले में आरोपियों को गिरफ्तार करने गए पुलिस जवानों पर महिलाओं की आबरू लूटने का आरोप लगा है. पीड़ित महिलाओं ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव के नेतृत्व में महिला आयोग और पुलिस महानिदेशक को ज्ञापन सौंपकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की. मध्य प्रदेश के धार जिले में आरोपियों को गिरफ्तार करने गए पुलिस जवानों पर महिलाओं की आबरू लूटने का आरोप लगा है.
नोटबंदी के बाद भाजपा ने जीता पांचवां चुनाव,एमपी में लहराया जीत का परचम
नोटबंदी के बाद महाराष्‍ट्र,गुजरात,राजस्‍थान और चंडीगढ़ के बाद अब भाजपा ने मध्‍य प्रदेश में जीत का परचम लहराया है. उत्तर प्रदेश, पंजाब सहित पांच राज्यों में चुनावों के पहले भाजपा के लिए यह जीत उत्साह बढ़ाने वाली है. मध्य प्रदेश के हरदा, धार जिले के मांडू और अनूपपुर जिले में नगरीय निकाय चुनावों के लिए शनिवार को हुई मतगणन में भाजपा ने एकतरफा जीत दर्ज की है.
ठंड के चलते 10 फरवरी तक स्कूलों का समय बदला
मध्य प्रदेश के कई हिस्सों मे ठंड का असर बढ़ रहा है. इससे सुबह के समय स्कूल जाने वाले बच्चों को खासी परेशानी हो रही है. इसी को ध्यान में रखकर धार जिले के पहली से आठवीं कक्षा तक के स्कूलों के समय में परिवर्तन किया गया है. धार में अब स्कूल सुबह साढ़े आठ बजे खुलेंगे.
नोटबंदी से बसों में मुसाफिरों की 40 प्रतिशत तक कमी
प्रदेशभर में बस संचालकों को नोटबंदी के बाद बनी परिस्थितियों के बाद आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। मप्र बस ऑनर्स एसोसिएशन ने कहा है कि बसों में ट्रैफिक इस समय वैवाहिक समारोह के कारण बढ़ जाता है लेकिन हालात यह है कि पूरे प्रदेश में बसों में आवाजाही करने वाली सवारी की संख्या करीब 40 फीसदी गिर गई है। एसोसिएशन ने मांग की है कि उन्हें टैक्स भरने से मुक्त किया जाए।