म. प्र. के जिले
फर्जी पुलिसकर्मी गिरफ्तार,नौकरी के नाम पर युवाओं से करता था ठगी
अलीराजपुर,10/फरवरी/2018(ITNN)>>> पढ़ाई पूरी करने के बाद कुछ युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही हैं, तो उनमें से कुछ युवा अपराध का रास्ता चुन रहे हैं. मध्यप्रदेश के अलीराजपुर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें एक बेरोजगार युवक ने नकली पुलिसवाला बनकर कुछ युवाओं से ठगी की वारदात को अंजाम दिया है. सौण्डवा थाना क्षेत्र के गांव सुमनियावाट के कुछ युवा सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी का शिकार हुए हैं. 

इन 6 युवाओं से केशरसिंह नामक युवक ने सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर 3 लाख रुपए ठगे है. ठगी का शिकार हुए युवाओं ने बताया कि केशरसिंह से उनकी मुलाकात बड़वानी में हुई थी. केशरसिंह अपने आपको पुलिस का एक बड़ा अधिकारी बताता था और हमेशा पुलिस की वर्दी पहने रहता था. उन्होंने बताया कि केशरसिंह ने उनसे कहा कि वो उनकी सरकारी नौकरी लगवा देगा,लेकिन कुछ रुपए खर्च करने होंगे. हम उसको पुलिसवाला समझकर झांसे में आ गए.

ठगी के शिकार हुए युवाओं की  काफी समय तक नौकरी नहीं लगी तो उन्हें शक हुआ. जब उन्होंने पता किया तो जानकारी मिली कि केशरसिंह कोई पुलिसवाला नहीं है, बल्कि उनकी तरह ही एक बेरोजगार व्यक्ति है. युवाओं ने केशरसिंह को बहाने से उनके गांव बुलवाया और उसको पुलिस के हवाले कर दिया. सौण्डवा थाना प्रभारी नाथूसिंह ने बताया कि हमने फर्जी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया है. अभी किसी और से ऐसी कोई ठगी की वारदात की बात सामने नहीं आई है. हमने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.