alirajpur
म. प्र. के जिले  :: अलीराजपुर
फर्जी पुलिसकर्मी गिरफ्तार,नौकरी के नाम पर युवाओं से करता था ठगी
पढ़ाई पूरी करने के बाद कुछ युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही हैं, तो उनमें से कुछ युवा अपराध का रास्ता चुन रहे हैं. मध्यप्रदेश के अलीराजपुर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है,जिसमें एक बेरोजगार युवक ने नकली पुलिसवाला बनकर कुछ युवाओं से ठगी की वारदात को अंजाम दिया है.
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया चक्काजाम
अलीराजपुर में जिले की सैकड़ों आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर कार्यालय के सामने धरना दिया. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सरकार से वेतनवृद्धि की मांग कर रही हैं. इनका कहना है कि उनसे जितना काम लिया जाता है कि उसकी तुलना में उनका वेतन बेहद कम है.
374 स्कूलों में से 115 स्कूल ऐसे जिनमें नही है शिक्षक
कट्ठीवाड़ा तहसील के 374 स्कूलों में से 115 स्कूल ऐसे हैं, जिनमें शिक्षक ही नहीं है। अब इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वहां पढ़ाई की क्या स्थिति होगी। जब पढ़ाने वाले ही नहीं है तो स्कूल में बच्चे पढ़ाई के लिए भगवान भरोसे हो गए हैं। अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति में भी देरी हो रही है। समय पर अतिथियों की भर्ती हो जाती तो स्कूलों में अध्यापन कार्य शुरू हो जाता।
सड़क हादसे में मौत,कचरा वाहन में शव पहुंचाया अस्पताल
बाग रोड पर शुक्रवार रात बाइक सवार तीन लोगों को एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। नीचे गिरे तीनों लोगों में से एक अधेड़ को वाहन रौंदता हुआ आगे निकल गया,जिससे व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। मानवता तब शर्मसार हुई जब मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए कचरा वाहन में लाया गया। शव के साथ इस व्यवहार के पीछे पुलिसकर्मी अस्पताल में एंबुलेंस नहीं होने की बात कह रहे हैं। उनका कहना है कि जाम खत्म करने के लिए उन्हें उस समय जो वाहन मिला उसमें ही शव पहुंचा दिया गया।