म. प्र. के जिले  :: विदिशा
शराब पीकर पुलिस थाने में डीजे पार्टी,टीआई सहित 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड
मध्य प्रदेश के विदिशा जिले पुलिस अधीक्षक ने जिले के दीपनाखेड़ा पुलिस थाना परिसर में डीजे पार्टी करने और थाने के मुख्यद्वार पर शराब पीकर नृत्य करने के मामले में थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है.
विदिशा में ब्राउन सुगर का नशा जोरो पर, 15 दिनों में 7 की मौत
जिले में बेखौफ बिक रहा ब्राउन शुगर का नशा लोगों के लिए जानलेवा साबित होने लगा है। लटेरी शहर में पिछले एक पखवाड़े के दौरान इस नशे की चपेट में आकर सात लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं करीब 50 लोग बुरी तरह इस नशे की गिरफ्त में हैं। इसके विरोध में सोमवार को शहर के लोग सड़क पर उतरे और उन्होंने राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।
पुलिस वालों ड्राइवरों से चाबी छीन लो,किसान बाहर न जा पाएं
कृषि उपज मंडी में मंगलवार को कृषि महोत्सव अभियान के तहत कृषि सम्मेलन का आयोजन चल रहा था। विधायक कल्याणसिंह दांगी मंच से भाषण दे रहे थे। ढाई घंटे लेट हुए कार्यक्रम से परेशान किसान पांडाल से उठकर जाने लगे। एक साथ बड़ी संख्या में किसानों को जाते हुए देख कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन के सब्र का बांध टूट गया और वे माइक पर जा पहुंचे। पहले तो उन्होंने माइक पकड़कर डांटने वाले अंदाज में किसानों से कहा कि तुम लोग कहां जा रहे हो।
हाईवे किनारे से हटीं शराब दुकानें तो ऑटो पर बैनर लगाकर बेची
कभी आपने शहर में खुलेआम ऑटो में शराब में बिकती देखी है। वह भी ऑटो पर बैनर लगाकर खुद आबकारी विभाग का वर्दीधारी अमला बेच रहा हो। जी हां,विदिशा शहर के तोपपुरा ,सुभाष वार्ड और बस स्टैंड के पास ऐसा हो रहा है। शहर में सोमवार को कालीदास डेम मार्ग पर सड़क के किनारे में ऑटो में रखी शराब की बोतलें देख लोग चौंक गए। दरअसल,सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद हाईवे से पांच सौ मीटर की दूरी पर स्थित इन तीन शराब दुकानों को हटाना पड़ा।
सुषमा स्वराज के संसदीय क्षेत्र विदिशा में खुला देश का पहला पोस्ट-ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र
विदेश मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद सुषमा स्वराज के क्षेत्र विदिशा में देश का पहला पोस्ट आफिस पासपोर्ट सेवा केन्द्र शनिवार से शुरू हो गया। इसका शुभारंभ शनिवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने किया। उन्होंने कहा कि इस केन्द्र से तीन दिनों के भीतर पासपोर्ट बनने शुरू हो जाएंगे। विदिशा में स्थित इस केन्द्र पर सागर,अशोकनगर,गुना,दमोह और रायसेन के नागरिक भी अपना पासपोर्ट बना सकेंगे।
सीएम शिवराज बने नाना,गोद ली बेटी ने जुड़वां बच्चियों को दिया जन्म
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नाना बन गए हैं. उनकी गोद ली बेटी ने जुड़वांं बेटियों को जन्म दिया है. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में बिजी रहने की वजह से मुख्यमंत्री अब तक बेटी रिंकी और नातियों से मुलाकात नहीं कर सके हैं,जबकि पत्नी साधना सिंह ने मंगलवार रात बेटी और उनकी दोनों बच्चियों से मुलाकात करने के लिए विदिशा के जिला अस्पताल पहुंची.
उन्‍होंने मेरे साथ बहुत गंदा व्‍यवहार किया जब में गर्भवती थी तब भी
मेरे माता-पिता ने मुझे इसलिए पढ़ाया-लिखाया था कि जरूरत पढ़ने पर में जॉब कर सकूं। लेकिन ससुराल पक्ष मुझे जॉब नहीं करने दे रहा। मेरी अंकसूचियां छीन ली गई हैं। मारपीट करना, दहेज की मांग करना और शारीरिक मानसिक रूप से प्रताड़ित करना आम बात हो गई है। प्रताड़ित पत्नी पिछले डेढ़ साल से अपने मायके में रह रही है।
पथराव-आगजनी के बाद विदिशा बंद,भारी पुलिस बल तैनात
मध्यप्रदेश के विदिशा में बजरंग दल के नगर संयोजक की हत्या के बाद शहर में तनाव का माहौल है. पथराव और आगजनी की घटना के बाद शहर में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. शनिवार को हुए हत्याकांड के बाद रविवार को विदिशा पूरी तरह बंद है.