म. प्र. के जिले  :: उमरिया
सरकारी राशन वाले नमक को खाने से उल्टी दस्त
उमरिया जिले के आदिवासी बाहुल्य आकाशकोट इलाके में सरकारी राशन वाले नमक को खाने से इलाके में उल्टी दस्त की बीमारी फैली है. इस पर प्रदेश के खाद्य मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने बड़ा अजीब बयान दिया है. मंत्री जी की माने तो यह कोई बीमारी नहीं बल्कि नमक के स्वाद का कमाल है,जिसके कारण ग्रामीण भ्रमित हुए और उनका जायका बिगड़ गया है
मनरेगा में मजदूरी का खेल,चार महीनों से नहीं मिली मजदूरी
उमरिया जिला मुख्यालय से चंद कदम दूर भरौला गांव में रोजगार गारंटी योजना से बनाये जा रहे पुल में काम करने वाले मजदूरों को चार महीने काम करने के बाद भी मजदूरी भुगतान के लिए भटकाया जा रहा है. होली का त्यौहार मनाने के लिए मजदूरों ने अफसरों के सामने खूब गिड़गिड़ा रहे हैं
उमरिया में बस और बाइक की टक्कर में तीन लोगों की मौत
मानपुर में ताला मोड़ के पास एक बाइक और बस की टक्कर हो गई। हादसे में बाइक पर सवार तीन लोगों को की मौत हो गई और एक युवती घायल हो गए। घायल को इलाज के लिए मानपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
नहीं थम रहा बाघों के मरने का सिलसिला, 24 घंटे में शावक सहित दो की मौत
उमरिया स्थित बांधवगढ़ टाईगर रिजर्व से लगातार बाघों के मरने की खबर आ रही है. बीते 24 घंटे में एक शावक सहित दो की मौत हो गई है. संजय टाइगर रिजर्व की मृत बाघिन के तीन शावकों को जनवरी महीने में बांधवगढ़ लाया गया था. इनमे से एक की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि मृत शावक पार्वो वायरस से ग्रसित था. इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई.
मैंने राजनीति से राजा का कल्चर खत्म कर दिया: शिवराज
एक जमाना था जब राजनीति में छोटे राजा और बड़े राजा का कल्चर था। इन राजाओं के सामने जनता हाथ जोड़कर जी हुजुरी करते खड़ी रहती थी फिर भी उनका कोई काम नहीं होता था। मैंने राजनीति में राजा के इस कल्चर को खत्म किया और एक सेवक की तरह जनता के बीच पहुंचा। यह बात प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को उमरिया में व्यक्त किए। वे पार्टी प्रत्याशी शिवनारायण सिंह का नामांकन दाखिल कराने आए थे।