म. प्र. के जिले  :: टीकमगढ़
ऑनलाइन ठगी का हब बन गया एमपी का यह जिला
ऑनलाइन ठगी के मामले मे मध्य प्रदेश का टीकमगढ़ जिला एक बड़ा हब बनकर उभरा है.यह खुलासा एसटीएफ द्वारा हाल ही में की गई जांच में हुआ है. जबलपुर एसटीएफ ने शुक्रवार को टीकमगढ़ से सुनील बेलदार नाम के युवक को गिरफ्तार किया था तो वही शनिवार को संतोष रैकवार और शिवम रैकवार को टीकमगढ से गिरफ्तार किया है. एसटीएफ की माने तो स्लीमानबाद मे रहने वाले एक युवक ने एस टी एफ से शिकायत की थी कि ऑनलाइन लाटरी के नाम पर उसके साथ करीब पचास हजार की ठगी की गई है.
एमपी में शिकायत करने पहुंचे किसानों को एसडीएम ने बनाया मुर्गा
मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में दो किसानों को राशन दुकान पर खाद्यान नहीं मिलने की शिकायत करना भारी पड़ गया. आरोप है कि एसडीएम ने शिकायत करने वाले दोनों किसानों को अपने दफ्तर में 'मुर्गा' बनाने की सजा दी. किसानों का मुर्गा बना हुआ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
सेल्फी के चक्कर में मंदिर की दूसरी मंजिल से गिरकर विदेशी पर्यटक की मौत
टीकमगढ़ के पर्यटन स्थल ओरछा में शुक्रवार को एक विदेशी पर्यटक हादसे का शिकार हो गया. इंग्लैंड से आया विदेशी पर्यटक रोजर जेम्स सेल्फी लेने के दौरान पुरातात्विक लक्ष्मी मन्दिर की दूसरी मंजिल से गिर गया. जिसे गंभीर हालात में रामराजा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जहां उपचार के दौरान पर्यटक की मौत हो गई.
टीकमढ़ में किसान नहीं कांग्रेसियों की हुई लॉकअप में पिटाई : गृहमंत्री
टीकमगढ़ में कांग्रेस के खेत बचाओ-किसान बचाओ आंदोलन में पुलिस द्वारा किसानों को कपड़े उतारकर पीटने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। उनका कहना है कि कांग्रेस अनावश्यक रूप से ऐसी परिस्थिति बनाती है कि कुछ हंगामा हो। इस मामले की जांच डीजीपी करेंगे।
10 साल तक पंक्चर बनाते थे ये नेता आज मोदी कैबिनेट में मिला अहम पद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने कैबिनेट में फेरबदल किया. मोदी कैबिनेट में शामिल होने वाले नौ नए चेहरों में मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ से सांसद वीरेंद्र खटीक का नाम प्रमुख है. वे लगातार 6वीं बार सांसद चुने गए हैं. 1996 में पहली बार सागर संसदीय सीट से चुने गए वीरेंद्र खटीक का राजनीति करियर काफी लंबा रहा है. हालांकि,राजनीतिक में बड़ा मुकाम हासिल करने पहले भाजपा के इस वरिष्ठ नेता को जिंदगी में काफी संघर्ष करना पड़ा.
टीकमगढ़ में किसानों को अाज तक नहीं मिला गेहूं का भुगतान
मध्य प्रदेश सरकार किसानों के हित में भले ही तमाम कदम उठाने के दावे कर रही है, लेकिन हकीकत यही है कि आज भी किसान बहुत पहेशान है. जिन किसानों ने समर्थन मूल्य पाने के लिए सरकारी खरीद केन्द्रों पर गेहूं बेचा था,उन्हें आज तक उसका भुगतान नहीं मिला है. ऐसे में किसान पिछले एक माह से सहकारी बैंकों के चक्कर काट रहे हैं. टीकमगढ़ के बडागांव सहकारी बैंक में भुगतान नहीं मिलने से किसान परेशान हैं. किसानों का आरोप है कि यहां भी कमीशन लिया जाता है.
छुट्टी नहीं मिलने से खफा हेड कांस्टेबल ने खुद को गोली मारी
मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में एक प्रधान आरक्षक ने सर्विस गन से खुद को गोली मार ली. पुलिसकर्मी को गंभीर हालत में इलाज के लिए झांसी रेफर किया गया है. बताया जा रहा है पुलिसकर्मी छुट्टी नहीं मिलने की वजह से परेशान चल रहा था. जिले की खिरिया चौकी में बुधवार सुबह प्रधान आरक्षक लल्लूराम यादव ने अपनी सर्विस गन से खुद को गोली मारकर आत्महत्या की कोशिश की. लल्लूराम यादव को साथी पुलिसकर्मी तुरंत नजदीकी अस्पताल और वहां से जिला अस्पताल लेकर पहुंचे.
एमपी के बुंदेलखंड में बुजुर्ग की भूख से मौत मंत्री ने दिए जांच के आदेश
बुंदेलखंड के मध्य प्रदेश के तहत आने वाले हिस्से के टीकमगढ़ जिले में एक बुजुर्ग की कथित तौर पर भूख से मौत का मामला सामने आया है. जिले के प्रभारी मंत्री रुस्तम सिंह ने जिला प्रशासन को इस मामले की जांच कर रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं. जतारा थाने के पटरा गांव निवासी लखन दुबे (70) का शनिवार को घर के भीतर शव मिला. वह अकेले रहते थे और गांव के लोगों से मांगकर पेट भरते थे.