म. प्र. के जिले
टॉयलेट न होने से महिला अधिकारी हो रही परेशान
शिवपुरी,04/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> स्वच्छ भारत मिशन के तहत जहां एक ओर पूरे शिवपुरी जिले को खुले में शौच मुक्त कर घर-घर टॉयलेट बनाने के लिए लोगो को जागरूक किया जा रहा है,वहीं दूसरी ओर कलेक्ट्रेट में ही एक महिला अधिकारी टॉयलेट न होने के चलते लंबे समय से परेशानी झेल रही है. मजबूरन उसे दूसरे अधिकारी के कमरे बैठकर काम करना पड़ रहा है. जानकारी के अनुसार कलेक्ट्रेट में बने आदिमजाति कल्याण विभाग की जिला संयोजक शिवाली चतुर्वेदी पिछले लंबे समय से अपने कक्ष में टॉयलेट न होने के कारण परेशानी झेल रही है. 

इसकी शिकायत वह कलेक्टर तरुण राठी से भी कर चुकी है,पर अब तक सुनवाई न होने के चलते मजबूरन संयोजक शिवाली को अपना कमरा छोड़कर दूसरे अधिकारी के कमरे में बैठकर कार्य करना पड़ रहा है. महिला जिला संयोजक का कहना है कि उनके विभाग के कमरे में टॉयलेट नहीं था. इसलिए उन्होंने अपना कक्ष छोड़ दिया है और वह अभी दूसरे अधिकारी के कमरे में बैठकर काम कर रही हैं. 

उन्होंने बताया कि कलेक्टर को अपनी समस्या से अवगत करा दिया है और उन्होंने आश्वासन भी दिया है कि जल्द ही उनके कक्ष में टॉयलेट बनवा दिया जाएगा. लेकिन 20 दिन से अधिक समय हो गया है पर अबतक कोई काम शुरू नहीं हुआ है. वहीं कलेक्टर का कहना है कि कलेक्ट्रेट में टॉयलेट बने हुए हैं पर महिला अधिकारी के कक्ष में टॉयलेट नही है, इसलिए उन्हें समस्या हो रही है. जल्द ही हम इस मामले का निराकरण कर लेंगे.