म. प्र. के जिले  :: शिवपुरी
टॉयलेट न होने से महिला अधिकारी हो रही परेशान
स्वच्छ भारत मिशन के तहत जहां एक ओर पूरे शिवपुरी जिले को खुले में शौच मुक्त कर घर-घर टॉयलेट बनाने के लिए लोगो को जागरूक किया जा रहा है,वहीं दूसरी ओर कलेक्ट्रेट में ही एक महिला अधिकारी टॉयलेट न होने के चलते लंबे समय से परेशानी झेल रही है. मजबूरन उसे दूसरे अधिकारी के कमरे बैठकर काम करना पड़ रहा है.
मंत्री से पहले पेयजल योजना का पूजन पड़ा महंगा
लोग जिस सिंध के पानी के लिए पिछले 8 साल से इंतजार कर रहे हैं,वह भले ही अब तक शहर नहीं पहुंचा,लेकिन श्रेय की सियासत सारी सीमाएं लांघते नजर आ रही है। बुधवार शाम नपाध्यक्ष मुन्ना कुशवाह,उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा सहित कांग्रेस पार्षद व कार्यकर्ता मड़ीखेड़ा जा पहुंचे थे। यहां गुरुवार को संभावित मंत्री के द्वारा उद्घाटन करने से पहले ही पैनल का पूजन कर आए थे।
थाने में आग लगाने के लिए उकसाने वाली कांग्रेस विधायक के खिलाफ अरेस्ट वारंट
मध्यप्रदेश में कांग्रेस के दो नेताओं के खिलाफ एक कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. प्रदर्शन कर रहे लोगों को आग लगाने के लिए उकसाने के मामले में करैरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक शकुंतला खटीक और पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष वीनस गोयल के खिलाफ शिवपुरी जिले की एक लोकल कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.
हमेशा साड़ी पहनने वाली खेल मंत्री का योग दिवस पर दिखा बदला हुआ अंदाज
मध्यप्रदेश में शिवराज कैबिनेट में खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया हमेशा से ही सार्वजनिक कार्यक्रमों में साड़ी पहनकर पहुंचती हैं. शिवपुरी में विश्व योग दिवस पर आयोजित सामूहिक योग कार्यक्रम में उनका पहनावा बिलकुल बदला हुआ था.
कांग्रेस MLA शुंकुतला के खिलाफ केस दर्ज,किसान आंदोलन के दौरान दी थी थाना जलाने की धमकी
मध्य प्रदेश में शिवपुरी के करेरा से कांग्रेस विधायक शंकुतला खटीक के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. शंकुतला खटीक ने बीती 8 जून को किसान आंदोलन के दौरान प्रदर्शनकारियों से थाने में आग लगाने की बात कही थी. फिलहाल शुंकुतला भूमिगत हैं. करेरा में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.
मंत्री को आया गुस्सा,सब इंजीनियर निलंबित
मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में पहुंची राज्य की खेल एवं युवक कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया काम में लापरवाही को लेकर अधिकारियों पर बरस पड़ीं. सीवर प्रोजेक्ट कार्य में कोताही को लेकर मंत्री ने पीएचई विभाग के उपयंत्री को निलंबित कर दिया.
कांग्रेस विधायक की अनूठी पहल,ग्रामीण कर रहे शराब से तौबा
मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के पिछोर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक केपी सिंह ने शराब विरोधी अभियान की शुरूआत की है. अभियान के पहले दिन कांग्रेस विधायक ने अपने क्षेत्र के 6 गांवों का भ्रमण किया. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को शराब के दुष्परिणाम से अवगत कराते हुए शराब छोड़ने की अपील की.
शिवपुरी में कार और कंटेनर की टक्कर में 7 लोगों की मौत
सुभाषपुरा थाना इलाके में शुक्रवार सुबह एक कार और कंटेनर की जोरदार टक्कर में 7 लोगों की मौत हो गई और दो घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। हादसा कलोथरा फाटक के पास हुआ। कार सवार परिवार गुजरात से भिंड जा रहा था। मृतकों में तीन महिलाए, दो बच्चे और दो पुरुष शामिल हैं
जब मैं यहां दो मिनट खड़ी नहीं रह सकती,तो लोग कैसे रहते होंगे
जब मैं यहां दो मिनट खड़ी नहीं रह सकती, तो लोग कैसे रहते होंगे मध्यप्रदेश के शिवपुरी शहर में गंदगी देख शिवराज कैबिनेट में मंत्री और स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया का गुस्सा फूट पड़ा. मंत्री ने एक दिन के भीतर पूरे शहर की सफाई कराने का निर्देश अफसरों को दिया है. मध्यप्रदेश के शिवपुरी शहर में गंदगी देख शिवराज कैबिनेट में मंत्री और स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया का गुस्सा फूट पड़ा.
इंदौर-ग्वालियर बस शिवपुरी में ट्रक से टकराई
जिले के दीघोद गांव के पास बुधवार अल सुबह एक ट्रक ने बस को टक्कर मार दी। हादसे में बस में सवार तीन यात्रियों की मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए शिवपुरी के अस्पताल में भर्ती किया गया है। जानकारी के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त बस क्रमांक यूपी 75 एम 6368 हंस ट्रेवल्स इंदौर की है। जो इंदौर से ग्वालियर जा रही थी। मृतकों में हादसे में बस के ड्राइवर कालीचरण समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। हादसे के वक्त बस में 50 सवारियां मौजूद थीं।
होली पर डांस कर रहे पुलिस कर्मी की गोली लगने से मौत
मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के देहात थाने में होली आयोजन के वक्त हवाई फायरिंग की गई जिसमें पुलिस कर्मी राजेंद्र सिंह की गोली लगने से मौत हो गई. इस हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें नाचने के दौरान होली जश्न के दौरान पुलिसवाले फायरिंग करते नज़र आ रहे हैं. इस वीडियो में साफ़ दिखाई दे रहा है कि होली के हुड़दंग में पुलिसवाले हवाई फायरिंग कर रहे थे. इसी फायरिंग के दौरान राजेंद्र सिंह को गोली लग गई. ये घटना मंगलवार की बताई जा रही.
मंत्री का खौफ ऐसा कि फायर ब्रिगेड से हुई सड़कों की धुलाई
मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में गर्मी के दस्तक देते ही आम लोग पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे है. वहीं,मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के दौरे के पहले सड़कों को धोने में हजारों लीटर पानी व्यर्थ बहा दिया. दरअसल,शिवपुरी से विधायक और शिवराज कैबिनेट में मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को शहर में हो रहे सड़क निर्माण कार्यों का जायजा लेना था.
रिश्वतखोरों पर नोटबंदी बेअसर 20 हजार रुपए रिश्वत लेते महिला मैनेजर गिरफ्तार
पूरे देश में नोटबंदी के असर के बीच लोकायुक्त पुलिस ने मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में मध्याह्न भोजन की टास्क मैनेजर कीनल त्रिपाठी को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस के कीनल त्रिपाठी पर मध्याह्न भोजन का ठेका देने की जवाबदारी है. कीनल त्रिपाठी ने एक समहू को यह ठेका देने के एवज में 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी,जिसकी शिकायत लोकायुक्त पुलिस को मिली थी.
शिवपुरी और मुरैना में दुकानों से नमक हो गया चोरी
नमक की किल्लत की अफवाह के चलते शुक्रवार को देश के कई स्थानों पर नमक खरीदने के लिए दुकानों पर लोगों की भीड़ लग गई। उधर शिवपुरी के बस स्टेंड स्थित कई दुकानों से नमक चोरी होने का मामला सामने आया है। सुबह जब दुकानदार वहां पहुंचे तो पता चला कि दुकान में रखीं नमक की सारी बोरियां चोरी हो गई हैं।