Shajapur
म. प्र. के जिले  :: शाजापुर
सीएम शिवराज बोले, कांग्रेस ने किसानों को बर्बाद और तबाह किया
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को शाजापुर जिले के काला पीपल पहुंचे. यहां उन्होंने प्रधानमंत्री फ़सल बीमा योजना राशि वितरण कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान सीएम ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को बर्बाद और तबाह कर दिया.
शाजापुर में दो पक्षों में पथराव के बाद आगजनी,धारा 144 लागू
मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में महाराणा प्रताप जयंती के मौके पर निकल रहे जुलूस पर पथराव के बाद दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई. घटना के बाद जिला प्रशासन ने धारा 144 लगा दी है. साथ ही भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.
अब शाजापुर के मतदाता सूची में सामने आई गड़बड़ी,12 हजार बोगस वोटर शामिल
प्रदेश में फ़र्जी मतदाताओं को लेकर बचे बवाल के बाद शाजापुर में भी मतदाता सूची में गड़बड़ी सामने आई और स्थानीय निर्वाचन कार्यालय ने जिले की तीन विधानसभाओं से बारह हज़ार से ऐसे मतदाताओं की पहचान की जो कि पूरी तरह बोगस थे.
शाजापुर में स्टापडेम निर्माण में गड़बड़ी, 38 लोगों को सजा और जुर्माना
अविभाजित शाजापुर जिले में सूखा राहत के लिए 138 स्टापडेम बनाने में हुई गड़बड़ में 38 लोगों को कोर्ट ने सजा सुनाई। सभी को दो-दो साल का कारावास और कुल 85 लाख रुपए का जुर्माने की सजा दी गई है। शाजापुर कोर्ट ने यह सजा सुनाई है,मामले में 43 आरोपी थी, जिनमें से 18 लोगों की मौत हो
12वीं के छात्र ने चार पन्‍नों में भावनाएं लिखीं और कर ली दिल की धड़कन बंद
शहर के सोमवारिया क्षेत्र में नाबालिग छात्र द्वारा आत्महत्या का मामला सामने आया है। कक्षा 12 वीं के इस छात्र ने प्यार में असफल होने पर फांसी के फंदे पर लटक कर जान दे दी। बालक ने कुछ दिनों पहले भी आत्महत्या का प्रयास किया था,किंतु उस समय घर वालों के देख लेने के कारण हादसा टल गया। इसके अलावा कुछ दिन पहले स्कूल में भी छात्र द्वारा आत्मघाती कदम उठाए जाने की बात सामने आई है। फिलहाल मामले की पुलिस जांच कर रही है।
कांग्रेसियों के बीच चले लात-घूसे, नहीं सुनी गयी पर्यवेक्षक की भी
कांग्रेस संगठन चुनाव के लिए रायशुमारी करने दिल्ली से शाजापुर पहुंचे पर्यवेक्षक सुरेंद्र सोलंकी के सामने कांग्रेसियों में जमकर लात-घूसे चले। कुर्सियां भी फेंकी। महूपुरा स्थित नपा सामुदायिक हॉल में दो पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा एवं हुकुमसिंह कराड़ा के समर्थकों ने एक-दूसरे को पीट भी दिया। इससे पुलिस बुलाना पड़ी। इधर, खुलेआम गुटबाजी देख पर्यवेक्षक भी हैरान रहे। वे खुद नेता व कार्यकर्ताओं के सामने हाथ जोड़ते रहे लेकिन काफी देर तक हंगामा चलता रहा। तीसरे गुट के रूप में युकां प्रदेश प्रवक्ता नरेश कप्तान भी पहुंचे।
शिवराज के काफिले की कार ने बच्चे को मारी टक्कर
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को शाजापुर जिले के दौरे पर हैं,इसी दौरान मुख्यमंत्री की काफिले की चपेट में आने से एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का काफिला बुधवार दोपहर को जब शुजालपुर से गुजर रहा था,तब वाहनों के काफिले की एक कार ने बच्चे को टक्कर मार दी,जिससे बच्चे को चोट लग गई।
शाजापुर में पुलिस का वाहन पलटा
बरवाक गांव के पास एबी रोड पर शुक्रवार सुबह पुलिसकर्मियों को को ले जा रहा वाहन पलट गया। हादसे में 11 पुलिसकर्मी घायल हो गए। सभी घायलों को उपचार के लिए शाजापुर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। किसी को गंभीर चोट नहीं लगी है। जानकारी के मुताबिक वाहन पुलिसकर्मियों को लेकर शाजापुर से शुजालपुर जा रहा था,इस दौरान बरवाक के पास अचानक वह पलट गया।
NIA की टीम पहुंची शाजापुर,उन्हेंल में सिमी से जुड़े 5 लोग गिरफ्तार
मंगलवार को भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में हुए आतंकी धमाके की जांच करने नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम शाजापुर पहुंची है। उधर उज्जैन पुलिस ने उन्हेल से सिमी से संबंध रखने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया। एनआईए टीम में चार सदस्य है जो शुजालपुर स्टेशन पर खड़े ट्रेन के उन डिब्बों की जांच करेंगे जिसमें विस्फोट हुआ था। मामले में लखनऊ में एक आतंकी के एनकाउंटर में मारे जाने और पिपरियां से तीन आतंकियों के पकड़ने जाने के बाद इसकी जांच तेजी से की जा रही है।
मध्यप्रदेश में भोपाल-उज्जैन ट्रेन के कोच में धमाके से उखड़ गई छत,ATS जांच करने पहुंची
मध्यप्रदेश में शाजापुर के पास जबड़ी स्टेशन में भोपाल-उज्जैन ट्रेन के कोच में धमाके से छत उखड़ गई और कई सीटें भी टूट गईं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि धमाका कितना तेज रहा होगा। घटना की जांच करने के लिए मध्यप्रदेश एटीएस की टीम मौके पर पहुंच गई है। घायल यात्रियों के मुताबिक अचानक कोच में जल रही लाइट फट पड़ी और आग लग गई। सभी घबरा गए थे और बाहर की ओर भागने लगे। इस दौरान कुछ लोगों ने चलती ट्रेन से कूदने की भी कोशिश की।
भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में ब्लास्ट,कई लोगों के घायल होने की खबर
कालापीपल में जबड़ी स्टेशन के पास मंगलवार सुबह भोपाल-उज्जैन पैसेंजर (59320) ट्रेन के डिब्बे धमाके की वजह से आग लग गई, जिसमें कई यात्री घायल हो गए। रेलवे एसपी कृष्णा वेणी के मुताबिक प्रारंभिक जानकारी में शॉर्ट सर्किट की वजह से धमाका होने की बात कही जा रही थी। हालांकि, उन्होंने सूटकेस में विस्फोटक होने के संकेत भी दिए हैं।