म. प्र. के जिले
नाराज किसानों ने कलेक्टर को बाहर कर कलेक्ट्रेट में जड़ा ताला
शहडोल,15/दिसंबर/2017(ITNN)>>> मध्य प्रदेश के शहडोल में भारतीय किसान संघ ने जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग को लेकर कलेक्ट्रट कार्यालय का घेराव कर ताला बंद कर दिया. आक्रोशित किसानों ने सुबह से दोपहर 2 बजे तक कलेक्ट्रेट में ताला बंद रखा. अंत में कलेक्टर की समझाइश के बाद किसानों ने जिला प्रशासन को एक सप्ताह की मोहलत दी. दरअसल,भारतीय किसान संघ पिछले एक माह से शहडोल जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहा है. 

इसको लेकर 13 से 15 दिसंबर तक भूख हड़ताल पर बैठे किसानों ने आज शहडोल कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव कर कलेक्ट्रेट में ताला लगा दिया. किसानों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी वो आंदोलन जारी रखेंगे. प्रशासन सुबह से ही आंदोलन खत्म कराने की कवायद में लगा हुआ था. शुरुआत में किसानों ने कलेक्टर तक को लौटा दिया. 

बाद में एसपी की मध्यस्थता से किसानों ने कलेक्टर से बात की. जिला प्रशासन की मिन्नत और समझाइश के बाद किसान संघ ने जिला प्रशासन को 7 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा यदि इस दौरान जिले को सूखा ग्रस्त घोषित नहीं किया गया तो भारतीय किसान संघ उग्र आंदोलन करेगा. गौरतलब है पर्याप्ता बारिश के अभाव में जिले में तमाम तरह की फसलों का पैदावार प्रभावित हुआ है.