म. प्र. के जिले  ::  रीवा
सिंधिया ने टिकट वितरण को लेकर किया बड़ा खुलासा
मध्यप्रदेश कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रत्याशियों को लेकर मंथन करना शुरू कर दिया है। मध्यप्रदेश चुनाव प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि केवल उन्हीं प्रत्याशियों को मौदान में उतारा जाएगा,जिनका नाम पार्टी संगठन द्वारा किए गए सर्वे में आएगा।
किन्नर समाज का कांग्रेसियों ने किया सम्मान, नारी सुरक्षा के लिए प्रार्थना की
हमारे समाज में एक ऐसा वर्ग निवास करता है जिसे लोग दूरिया बनाकर चलते हैं, भले ही उस वर्ग के लोग आपकी खुशियों में शामिल होकर उस पल को यादगार बनाने में कभी पीछे नहीं रहते.
शिवराज की इस योजना ने घरेलू महिलाओं को बना दिया ब्रांड
मध्य अप्रदेश के रीवा जिले मे संचालित स्वसहायता समूहों ने ग्रामीण व घरेलू महिलाओं को कामकाजी बना दिया है. और इनके द्वारा बनाये जाने वाले उत्पाद अब रीवा सहित आस पास के क्षेत्र मे ब्रांड बनने लगे हैं. दरअसल,स्वसहायता समूह मे जिले भर की महिलायें प्रशिक्षण पाने के बाद चार हजार से दस हजार रुपये आराम से कमा रही हैं.
रीवा गांधी मेमोरियल अस्पताल में 6 घंटे में 5 नवजात बच्चों की मौत
रीवा गांधी मेमोरियल अस्पताल में शनिवार की छह घंटे (रात 12 से सुबह 6 बजे के बीच) में 5 नवजात और एक महिला की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों और नर्सिंग स्टॉफ की लापरवाही की वजह से मौतें हुई हैं। महिला की मौत पर परिजनों ने जब विरोध जताया तो अस्पताल के स्टाफ ने उनके साथ अभद्रता और मारपीट की।
पैतृक गांव में होगा शहीद जवान का अंतिम संस्कार
सुकमा में नक्सली हमले में शहीद नारायण सोनकर का पार्थिव देह सीआरपीएफ के जवान सेना के हेलिकॉप्टर से लेकर मंगलवार शाम 6.30 बजे रीवा पहुंचे। अंधेरा होने के कारण गार्ड ऑफ ऑनर न देते हुए पार्थिव देह को लेकर जवान तत्काल सड़क मार्ग से नारायण सोनकर के गृह ग्राम गंगतीरा के लिए रवाना हो गए। यहां बुधवार सुबह गार्ड ऑफ ऑनर के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी। शहीद की पत्नी सुनीता रोईं तो जरूर,लेकिन हौसला नहीं टूटने दिया।
नहीं थम रहा बाघों के मरने का सिलसिला, 24 घंटे में शावक सहित दो की मौत
उमरिया स्थित बांधवगढ़ टाईगर रिजर्व से लगातार बाघों के मरने की खबर आ रही है. बीते 24 घंटे में एक शावक सहित दो की मौत हो गई है. संजय टाइगर रिजर्व की मृत बाघिन के तीन शावकों को जनवरी महीने में बांधवगढ़ लाया गया था. इनमे से एक की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि मृत शावक पार्वो वायरस से ग्रसित था. इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई.
मानवता हुई शर्मसार, एंबुलेंस नहीं मिली तो बांस के सहारे ले जाना पड़ा शव
मध्यप्रदेश में एकबार फिर मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. पोस्टमार्टम के लिए मृतक के परिजनों को एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिली,जिसके बाद उन्हें शव को बांस-बल्ली के सहारे शवगृह तक ले जाना पड़ा. यह मामला सीधी जिला के कोतवाली क्षेत्र का है. महेश कौल नामक व्यक्ति की शुक्रवार को आकस्मिक मौत हो गई. पोष्टमार्टम कराने के लिए मृतक के परिजनों को जब एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिली, तब वो शव को बांस-बल्ले के सहारे अर्जुन नगर से शवगृह तो बीच बाजार होते हुए शव ले गए. इससे पहले भी मानवता को शर्मसार करने वाले मामले सामने आते रहें हैं.
भाजपा पार्षदों ने निर्दलीय महिला पार्षद को पीटा
मध्य प्रदेश के रीवा नगर निगम में एक निर्दलीय महिला पार्षद नम्रता सिंह और भाजपा की महिला पार्षदों के बीच झगड़ा हो गया. जिसके बाद भाजपा की महिला पार्षदों ने मिलकर नम्रता सिंह के साथ मारपीट की.
बस और ट्रक की टक्कर में एक की मौत दो दर्जन से ज्यादा यात्री घायल
मध्य प्रदेश के रीवा जिले में बस और ट्रक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई,जबकि दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. घायलों में कुछ की हालत गंभीर हैं. हादसा शाहपुरा थाने के अंतर्गत आने वाले खटखरी गांव के पास हुआ. यहां मां शारदा बस सर्विस की बस और ट्रक में आमने-सामने की टक्कर हो गई. हादसा इतना भयावह था कि एक व्यक्ति ने मौके पर ही दम तोड़ दिया,जबकि दो दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए.