म. प्र. के जिले  :: रतलाम
व्यापारियों ने रिश्वतखोर अधिकारी के होर्डिंग्स चौराहे पर टांगे
रतलाम के जावरा में चौक चौराहों पर एक अधिकारी के खिलाफ बड़े बड़े होर्डिंग्स लगाए गए हैं. होर्डिंग्स में अधिकारी की बड़ी सी तस्वीर है,जिसमें उसे जूते चप्पलों की माला पहनाकर दिखाया गया है. ये होर्डिंग्स जावरा के प्रापर्टी करोबारियों ने लगाए हैं.
अब आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर होगी कार्रवाई पुलिस आई सकती में
सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वालों पर पुलिस ने सख्ती बरतना शुरू कर दी है। पिछले एक सप्ताह में सोशल मीडिया पर माहौल बिगाड़ने व लोगों को भड़काने संबंधी आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों तथा उनका समर्थन करने वाले 65 लोगों को चिन्हित किया है।
अब आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर होगी कार्रवाई पुलिस आई सकती में
सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वालों पर पुलिस ने सख्ती बरतना शुरू कर दी है। पिछले एक सप्ताह में सोशल मीडिया पर माहौल बिगाड़ने व लोगों को भड़काने संबंधी आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों तथा उनका समर्थन करने वाले 65 लोगों को चिन्हित किया है।
रतलाम में बजरंग दल कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या
बीती रात अज्ञात हमलावरों द्वारा बजरंग दल कार्यकर्ता तरुण सांखला की गोली मार कर हत्या कर दी गई। जिला अस्पताल में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एकत्र हुए और हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए है।
अब मुंबई की बारिश ने रोकी ट्रेनें
हरियाणा-पंजाब में हिंसा के बाद अब मुंबई तथा आसपास क्षेत्रों में तेज बारिश ने रेल परिचालन बिगाड़ा है। मंगलवार को मुंबई में हुई भारी बारिश से अवंतिका एक्सप्रेस सहित कई प्रमुख ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। कई ट्रेनों के समय बदले गए हैं। जबकि दुरंतो सहित एक अन्य ट्रेन निरस्त की गई हैं। देरी से चली सभी ट्रेनें रतलाम घंटों देरी से आने की आशंका है। इससे यात्रियों को परेशानी हो सकती है।
मंदसौर जा रहे कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया गिरफ्तार
मंदसौर फायरिंग में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने जा रहे लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को पुलिस ने रतलाम जिले में गिरफ्तार कर लिया. जिला प्रशासन की अनुमति नहीं मिलने के बाद भी सिंधिया मंदसौर जाने की बात पर अड़े हुए थे. कांग्रेस सांसद सिंधिया के काफिले को जिला प्रशासन ने रतलाम जिले के ढोढ़र में टोल नाके पर रोक लिया.
मोदी के मंत्री ने किया सरकारी अधिकारियों की इस बड़ी लूट का खुलासा
केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत ने इशारों ही इशारों में सरकारी अधिकारियों पर तंज कसा है. गहलोत ने कहा कि अधिकारियों की सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल उनके घर वाले भी करते हैं और सारा खर्च सरकार के खाते में जाता है.
पंद्रह हजार की रिश्वत लेते खनिज विभाग उपसंचालक गिरफ्तार
लोकायुक्त पुलिस उज्जैन की टीम ने कलेक्टोरेट स्थित खनिज विभाग में बुधवार शाम करीब चार बजे खनिज विभाग के उप संचालक पीके शिल्पी को एक ठेकेदार से 15 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। रिश्वत रेत खदानों की जमानत राशि वापस देने के लिए मांगी गई थी। लोकायुक्त डीएसपी एमएस शक्तावत ने बताया कि फरियादी महिपाल सिंह निवासी ग्राम असावती (जावरा) ने 2009-2010 में जावरा तहसील में चंबल नदी के पास रेत की खदान ली थी। इसके लिए उन्होंने 20 की एफडी व 18 हजार रुपए जमानत के रूप में विभाग में जमा किए थे।
शाहरुख खान की झलक पाने के लिए रतलाम में उमड़े फैंस
किंग खान के नाम से मशहूर फिल्म अभिनेता शाहरुख खान 25 जनवरी से रिलीज होने वाली अपनी अगली फिल्म रईस के प्रमोशन के लिए देशभर में घूमकर प्रमोशन कर रहे हैं। वे 24 जनवरी को सुबह दिल्ली पहुंचकर वहां फिल्म का प्रमोशन करेंगे। सोमवार शाम वे मुंबई सेंट्रल से दिल्ली जाने के लिए अगस्त क्रांति एक्सप्रेस में टीम के साथ सवार हुए। मुंबई स्टेशन पहुंचने पर बड़ी संख्या में फैंस मौजूद थे। वे जैसे ही स्टेशन पहुंचे फैंस ने किंग खान के संबोधन के साथ शोर मचाना शुरू कर दिया। कई लोगों ने उनसे साथ सेल्फी लेने का प्रयास भी किया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करना पड़ी।
पद सचिव,पगार 1600,नौकरी के लिए कतार में लगे इंजीनियर
ग्राम पंचायत सचिव के 44 रिक्त पद। आवेदन आए 4184। पगार मात्र 1600 रुपए। इसके बावजूद भी बीटेक से लेकर बीई तक के छात्रों ने सरकारी नौकरी पाने के लिए अपने आवेदन किए। आवेदनों की जांच के दौरान यह चौकाने वाली बात सामने आई। मालूम हो कि जिला पंचायत द्वारा जिले की ग्राम पंचायतों में रिक्त सचिव के पदों की पूर्ति के लिए आवेदन मांगे गए थे।
संप्रेक्षण गृह के छत की ग्रिल तोड़कर पांच बाल कैदी फरार
मध्य प्रदेश के रतलाम शहर के बाल संप्रेक्षण गृह से पांच बाल बंदी फरार हो गए. फरार हुए बाल उपचारियों में से तीन पर गंभीर अपराध दर्ज है. पांचों छत पर लगी ग्रिल को तोड़कर बाल संप्रेक्षण गृह से भाग निकले. जानकारी के अनुसार,पांचों बाल अपचारी शुक्रवार रात को करीब आठ बजे संप्रेक्षण गृह से फरार हो गए. देर रात को आखिरी काउंटिंग के दौरान पांचों नदारद मिले.