म. प्र. के जिले  :: मंदसौर
सैकड़ो वाहनों के काफिले के साथ मंदसौर पहुचें हार्दिक पटेल
मंदसौर जिले की पिपलिया मंडी विधानसभा क्षेत्र के नारायणगढ़ में एक बार फिर सरकार विरोधी आवाज उठ रही है। गुजरात के पटेल आंदोलन के नायक हार्दिक पटेल उदयपुर से सड़क मार्ग से होते हुए 11 बजे प्रवेश सीमा में दाखिल हुए। तीन सौ से ज्यादा चार पहिया वाहनों के काफिले के साथ आए हार्दिक के स्वागत के लिए रास्ते भर हजारों की तादाद में पाटीदार समाज के लोग और किसान बंधु मौजूद थे।
मंदसौर के मल्हारगढ़ में कांग्रेस का जेल भरो आंदोलन
किसान आंदोलन में मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए कांग्रेस ने मल्हारगढ़ के बहीचौपाटी में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि पीएम गोली कांड के दिन जर्मनी में प्रियंका चोपड़ा के साथ फोटो खिंचवा रहे थे। उन्होंने किसानों के प्रति कोई संवेदना नहीं दिखाई। कांग्रेस जेल भरो आंदोलन करेगी,जिसमें शामिल होने के लिए दिग्गज नेता मल्हारगढ़ पहुंच गए हैं।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की गाड़ी के सामने आत्महत्या करने बैठी महिला
लदूना में एक महिला भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान की गाड़ी के सामने आत्महत्या करने बैठ गई। इसके बाद तो वहां हंगामा मच गया। महिला ने कहा कि उसके परिवार वालों के साथ मारपीट की गई है। वो कई बार थानों के चक्कर लगा चुकी है,लेकिन कहीं भी उसकी सुनवाई नहीं हो रही है। इस पर नंदकुमार सिंह चौहान ने गाड़ी से उतरकर महिला को समझाया और पुलिस अधिकारियों को उसकी सहायता करने की बात कही।
मंदसौर के पिपलियामंड़ी में कैश वेन के गार्ड की गोली मारकर हत्या
पिपलियामंड़ी चौपाटी पर बैंक से कैश डालने आई एक वेन के गार्ड की बाइक सवार तीन बदमाशों ने हत्या कर दी। बदमाशों ने उससे बैग लूटने की कोशिश भी की। गार्ड को घायल अवस्था में तुरंत मंदसौर लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी के मुताबिक हमलावर काले रंग की बाइक पर सवार थे,माना जा रहा है कि वे गार्ड को मारने के बाद पैसा लूटना चाहते थे।
कर्फ्यू में सुबह 10 से शाम 6 बजे तक ढील
किसान आंदोलन की आग में झुलसे मंदसौर में जीवन वापस पटरी पर लौटने लगा है। शुक्रवार को प्रशासन ने चार थाना क्षेत्रों में लगे कर्फ्यू में सुबह 10 से शाम 6 बजे तक की ढील दी। इस दौरान पेट्रोल पंप,थोक सब्जी मंडी और अन्य दुकानें खुले,जिससे लोगों को राहत मिली। प्रशासन ने शहर में सामान्य सभा करने पर रोक लगा दी है।
फायरिंग में पांच किसानों की मौत के बाद मंदसौर में कर्फ्यू
मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के पिपलिया में पुलिस फायरिंग में पांच किसानों की मौत के बाद हालात बेकाबू हो गए है. आंदोलनकारियों ने एक पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया. पुलिस ने स्थित पर नियंत्रण पाने के लिए जिले के मंदसौर सहित पिपलिया सहित कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया है. राज्य में किसानों के आंदोलन का मंगलवार को छठा दिन है. मंदसौर के पिपलिया मंडी में भी बड़ी संख्या में हड़ताल के समर्थन में हजारों लोग सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे थे. तभी अचानक कुछ वाहनों में आग लगा दी गई.
कमलेश जैन के हत्यारों को बख्शा नहीं जाएगा : सीएम
पिपलियामंडी में समाजसेवी और नईदुनिया वितरक कमलेश जैन की हत्या पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हत्यारों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। कानून की कड़ी से कड़ी सजा हत्यारों को दी जाएगी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कमलेश जैन की आत्मा की शांति के लिए सर्वशक्तिमान ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।
केंद्र और राज्य की नीतियों के सामने मजबूर हैं एमपी के किसान
मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में अफीम की खेती करने वाले किसान सरकारी नीति के चलते परेशान हो रहे हैं. एक तरफ केंद्र सरकार का वित्त विभाग नए लाइसेंस बांटकर अफीम की पैदावार बढ़ा रहा है. दूसरी तरफ राज्य सरकार अफीम के सह-उत्पाद डोडाचूरा की बिक्री पर रोक लगा चुका है.
केंद्र और राज्य की नीतियों के सामने मजबूर हैं एमपी के किसान
मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में अफीम की खेती करने वाले किसान सरकारी नीति के चलते परेशान हो रहे हैं. एक तरफ केंद्र सरकार का वित्त विभाग नए लाइसेंस बांटकर अफीम की पैदावार बढ़ा रहा है. दूसरी तरफ राज्य सरकार अफीम के सह-उत्पाद डोडाचूरा की बिक्री पर रोक लगा चुका है.
मंदसौर के पास सबखेड़ा में चटाई की फैक्ट्री में लगी भीषण आग
शनिवार सुबह मंदसौर के समीप सबखेड़ा में एक फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। आग जिस फैक्ट्री में लगी वहां चटाई और दाने बनाने का काम होता है। आग से कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन सामान जलकर खाक हो गया। फैक्ट्री मंदसौर निवासी विश्वास व्यास की बताई जा रही है।
पशुपतिनाथ मंदिर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहन व बहनोई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहन बसंती बेन और बहनोई हंसमुख भाई मोदी मंगलवार सुबह भगवान पशुपतिनाथ महादेव के दर्शन किए। यहां पूजा-अर्चना के बाद मंदिर प्रबंध समिति कार्यालय में मंदिर से जुड़ा साहित्य और भगवान की प्रतिमा भेंट की। उन्होंने मंदिर की तारीफ करते हुए कहा कि मूर्ति काफी आकर्षक है। इसके बाद वह जावरा के लिए रवाना हुए। प्रधानमंत्री मोदी की बहन अपने पति के साथ जावरा में हो रहे तेली समाज के मंदिर में मूर्ति के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सम्मिलित होने आई थी।
मंदसौर में ज्वेलर्स पर बाइक सवारों ने किए फायर
शहर के मुख्य व्यवसायिक केंद्र गौतम नगर कालाखेत में नेहरू बस स्टैंड जाने वाले मार्ग पर गुरुवार शाम को बाइक सवार दो युवकों ने डायमंड ज्वेलर्स पर चार फायर किए। गोलियों से बाहर लगा कांच चकनाचूर हो गया। वहीं दुकान में कार्य करने वाले एक कर्मचारी के पेट को छूकर एक गोली निकल गई। मामला किसी पुराने लेन-देन से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि तीन-चार दिन पहले दुकान संचालक को फोन पर धमकी देकर 1 करोड़ रुपए की मांग भी की गई थी।