म. प्र. के जिले  :: मण्डला
खराब नेटवर्क के कारण ग्रामीणों को नहीं मिल रहा सरकारी योजनाओं का लाभ
मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की सीमा पर बसे मंडला जिले के नक्सल प्रभावित मवई जनपद पंचायत इलाके में डिजीटल इंडिया के सरकारी दावों की पोल खुल गई है. मोबाइल सहित अन्य दूरसंचार सेवाएं ठप्प होने के कारण जनपद मुख्यालय सहित 52 ग्रामपंचायतों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है. मवई से मंडला जिला मुख्यालय की दूरी करीब 100 किलो मीटर है.
मंडला में दो यात्री बसों की टक्कर,40 यात्री हुए घायल
नेशनल हाईवे 12 ए पर बुधवार दोपहर दो बसों की टक्कर में 40 यात्री घायल हो गए। टक्कर आमने-सामने हुई जिससे दोनों बसों के ड्राइवर और आगे बैठे कुछ यात्री भी फंस गए। हादसे में घायल यात्रियों को तुरंत नारायणगंज स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है।
सरकारी मदद के अभाव में बंद होने की कगार पर दीनदयाल रसोई योजना
सरकारी मदद के अभाव में बंद होने की कगार पर दीनदयाल रसोई योजना मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल मंडला में शासन की दीनदयाल रसोई योजना बंद होने की कगार पर है. लगभग एक महीने पहले शुरू हुई योजना को क्षेत्र में चलाने का बीड़ा महिलाओं की समजासेवी संस्था ने उठाया था. मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल मंडला में शासन की दीनदयाल रसोई योजना बंद होने की कगार पर है.
नर्मदा सेवा यात्रा में शामिल होंगे योगी आदित्यनाथ, समापन पर मौजूद रहेंगे पीएम मोदी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ 24 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मंडला में नर्मदा सेवा यात्रा में शामिल होंगे. माना जा रहा है कि यात्रा के समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार ने योगी आदित्यनाथ को नर्मदा सेवा यात्रा में शामिल होने का न्योता दिया था, जिसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंंत्री ने यात्र में शामिल होने पर रजामंदी दे दी है.
दो साल से नहीं भरा बिजली बिल,अब दो किस्तों में जमा करने की गुहार
मध्‍यप्रदेश के मंडला जिले में भाजपा कार्यालय से बिजली का बिल वसूलने में विद्युत मंडल के अधिकारियों ने सारे नियम-कायदों को दरकिनार कर दिया है. बिजली बिल वसूलने का काम करने वाले विद्युत मंडल को भाजपा कार्यालय का सालों से बकाया बिल वसूलने में सांप सूंघ गया है. आम लोगों एवं किसानों के बिल जमा न होने पर तुरंत कनेक्शन काटने और ट्रांसफार्मर जब्त करने के लिए तत्परता दिखाने वाला यह विभाग सत्ताधारी भाजपा कार्यालय से बिल वसूलने में दरियादिली दिखा रहा है. यह बात अलग है कि सालों बाद बीजेपी ने खुद बिल की आधी रकम जमा करा दी है.
नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्री ने कान पकड़कर मांगी माफी
मध्य प्रदेश के मंडला जिले के नैनपुर कस्बे में लोग उस वक्त हैरान रह गए जब मंच से केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते अपने दोनों कान पकड़कर जनता से माफी मांगने लगे. दरअसल,केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री व मंडला सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते नैनपुर नगर पालिका क्षेत्र में 20 करोड़ 34 लाख रुपए की लागत से मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना का भूमिपूजन करने पहुंचे थे. शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष राजकुमारी गुप्ता सहित अन्य पार्षद नहीं आए,जिसके कारण मंत्री कुलस्ते का पारा चढ़ गया.