म. प्र. के जिले  :: खरगोन
कांग्रेस में टिकट के लिए मची कलह,प्रदेश प्रभारी के सामने कार्यकर्ताओं ने किया बवाल
मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसी बीच खरगोन में एक बार फिर कांग्रेस की आपसी कलह देखने को मिली है। विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस में टिकट पाने के लिए जंग छिड़ी हुई है।
खरगोन जिले के भगवानपुरा में हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग
महाराष्ट्र के सावदा जा रहे एक हेलिकॉप्टर को मौसम खराब होने से खरगोन जिले के भगवानपुरा में क्षेत्र में इमरजेंसी लैंडिंग करना पड़ी। जानकारी के मुताबिक ग्राम गोपालपुरा के पास ग्लोबल वेक्ट्रा हेलिक्रॉप लिमिटेड कंपनी का हेलिकॉप्टर जिसमें कर्नल कार्तिक गणेश, पायलेट हरीश गुलाटी, पायलेट जितेंद्र सिंह, इंजिनियर सुब्रमणि जीएसआर कंपनी के सवार थे।
राहुल गांधी को लिखी कमलनाथ की चिट्ठी लीक, BJP ने बनाया बड़ा मुद्दा
मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की उस चिट्ठी पर एमपी की राजनीति में बवाल मच गया है जिसे उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को लिखा था. कमलनाथ की राहुल गांधी को लिखी गई वो चिट्ठी लीक हो गई. कमलनाथ ने दिवंगत कांग्रेस नेता सुभाष यादव की बरसी पर राहुल गांधी को खरगोन के कसरावद में आमंत्रित किया है.
दो दिवसीय निजी यात्रा पर महेश्वर पहुंची पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन
अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन रविवार रात साढ़े दस बजे खरगोन जिले की पवित्र नगरी महेश्वर पहुंची. हिलेरी क्लिंटन दो दिवसीय निजी यात्रा पर है. सोमवार सुबह 9 बजे हिलेरी क्लिंटन का धार जिले के माण्डव जाने का कार्यक्रम है. दोपहर में महेश्वर लौटकर मां देवी अहिल्या बाई की राज गादी का दर्शन करेंगी.
आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई,24 घंटे में सात जगहों पर छापा
मध्य प्रदेश के खरगोन में करीब 24 घन्टे की कार्यवाही के बाद आयकर विभाग ने दो करोड़ 12 लाख रूपये के सात प्रतिष्ठानों से अघोषित आय की कर चोरी का बड़ा खुलासा किया है. दरअसल,इन्दौर संभाग के 5 जिलों के करीब 35 अधिकारी कर्मचारियों ने एक साथ 7 स्थानों पर छापामारी की.
चित्रकूट हार पर बोले भाजपा अध्यक्ष,मुगालते में ना रहे कांग्रेस
मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिह चौहान ने भाजपा की चित्रकूट उपचुनाव मे पार्टी की हार पर बड़ा बयान देते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है. खरगोन जिले के भीकनगांव मे नगरपरिषद अध्यक्ष दीपक ठाकुर और परिषद को शपथ दिलाने पहुंचे भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि,चित्रकूट की जीत पर कांग्रेस मुगालते में ना रहे,वो डकैतो का प्रभावित क्षेत्र है,वहां विकास नही परम्परा को वोट मिलते हैं.
खरगोन के जामली गांव में 300 बीमार, स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची
मौसम के बदलाव के साथ ही इन दिनों बीमारियों का प्रकोप भी बढ़ने लगा है। खरगोन जिले के जामली गांव में शुक्रवार को 300 से ज्यादा लोगों के बीमार होने की सूचना है। मिली जानकारी के मुताबिक जामली गांव में ज्यादातर मरीज उल्टी दस्त से पीड़ित है।
शिवराज के मंत्री ने लालू पर कसा तंज,बोले- क्वांटिटी में नहीं क्वालिटी के बच्चे पैदा करो
मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री गौरी शंकर बिसेन ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के परिवार को लेकर चुटकी लेते हुए कहा कि लालू यादव कहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करो एकाध क्वालिटी निकल जाएगा,मगर मैं कहता हूं क्वांटिटी (संख्या) नहीं क्वालिटी (गुणवत्ता) का बच्चा पैदा करो. कृषि मंत्री बिसेन अपनी कार्यशैली को लेकर हमेशा चर्चाओं में रहते हैं. कभी सरकारी कर्मचारियों को सार्वजनिक तौर पर उठक-बैठक लगवा देते हैं तो कभी धमका तक देते है.
बहू और बेटे पैरों में झुके तो रूठी हुई मां ने कहा-सुखी रहो
बहू-बेटे नाराज मां के पैरों में जैसे ही झुके मां की आंखें छलछला आईं। बस इतना कहा-सदा खुश रहो,मौज करो। यह नजारा शनिवार को न्यायालय में आयोजित नेशनल लोक अदालत में दिखा। मां की ममता और न्यायाधीश की भूमिका का नतीजा यह रहा कि अलग-अलग दिशाओं से आए सास-बहू एक होकर घर के लिए विदा हुए। इनका करीब दो सालों से विवाद चल रहा था।
विदेशी महिला के साथ महंत कोर्ट में करने पहुंचे शादी
मां नर्मदा आश्रम के महंत आनंदपुरी ने शनिवार को जिला मुख्यालय पर विदेशी महिला से विवाह के लिए आवेदन देने पहुंचे। उन्होंने फ़िनलैंड निवासी तुलसी तर्जा एनेली से विवाह करने जा रहे है। उनके वकील सुरेश वर्मा ने बताया कि दोनों अध्यात्म से जुड़े होने के चलते संपर्क में आए। विदेशी महिला तुलसी वर्ष 2007 में भारत आई थी। इसी दौरान महिला की महंत से हरिद्वार में मुलाकात हुई। महंत से प्रभावित हो कर खलबुजुर्ग आश्रम में पहुंची।