Katni
म. प्र. के जिले  :: कटनी
मासूम से दरिंदगी करने वाले को फांसी की सजा
कटनी जिले में मासूम से दुष्कर्म करने वाले स्कूली ऑटो चालक को कोर्ट ने दोषी करार देते हुए फांसी की सजा सुनाई है। महज पांच दिन में मामले में फैसला सुनाते हुए जिला अदालत ने नजीर पेश की है। विशेष विशेष अपर सत्र न्यायधीश माधुरी राजलाल ने ये सजा सुनाई है। प्रदेश के इतिहास में अब तक यह सबसे जल्द हुई सुनवाई है।
रोजगार मेले में साढ़े तीन हजार बेरोजगार युवाओं को मिली नौकरी
प्रदेश के कटनी जिले की औद्योगिक नगरी कैमोर में आयोजित रोजगार मेले में बेरोजगार युवक युवतियों का भारी उत्साह देखने को मिला. लघु, सूक्ष्म और मध्यम उद्योग विभाग और मंत्री संजय पाठक के प्रसायों आयोजित इस जॉब फेयर में न सिर्फ विजयराघवगढ़ विधानसभा बल्कि पूरे कटनी और आस-पास के जिलों से करीब 10 हजार शिक्षित बेरोजगार शामिल हुए.
बस और ऑटो की टक्कर में तीन लोगों की मौत,20 घायल
मध्य प्रदेश के कटनी जिले में बारातियों से भरी बस और ऑटो की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई,जबकि 20 लोग घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. बताया जा रहा है कि बस बरही से सतना जा रही थी. जानकारी के अनुसार,बरही से सतना जा रही बारातियों से भरी बस शनिवार दोपहर महानदी रोड के पास ऑटो से टकराकर पलट गई.
कोहरे के कारण डिवाइडर से टकराकर पलटी बस,20 से ज्यादा घायल
मध्य प्रदेश के कटनी में रविवार सुबह करीब 4:00 बजे पन्ना की ओर से कटनी आ रही बस एक दर्दनाक हादसे का शिकार हो गई जिसमें सवार करीब 20 यात्री घायल हो गए. घायलों में 4 गंभीर रूप से घायल यात्रियों का जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार किया गया फिर उसके बाद गंभीर रुप से घायल यात्रियों को जबलपुर के लिए रेफर कर दिया गया.
कटनी के पास तीन लोगों की हत्या,एक का सिर भी ले गया हत्यारा
स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र के छपरा गांव में अज्ञात युवक ने एक महिला समेत तीन लोगों की धारदार हथियार से हत्या कर दी। घटना देर रात की है, मारे गए लोगों के नाम पुसिया बाई, जगदीश सिंह राजपूत और जालम सिंह हैं। इनमें से एक मृतक का सिर भी मौके पर नहीं मिला है। सूचना मिलने के बाद एसपी समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच शुरू की। हत्या के पीछे पुलिस डकैती की आशंका जता रही है। घटना को लेकर ग्रामीण आक्रोशित हैं, इसी के चलते यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है।
रोक दी रेल कांग्रेसियों ने तोड़े पुलिस बैरिकेड
एसपी गौरव तिवारी के स्थानांनतरण से क्षुब्ध जनता का गुस्सा कम होने का नाम नही ले रहा है। तीन दिन के अल्टीमेटम के बाद जब सोमवार को रेल रोकने की तैयारियों के बीच सुबह से ही भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। आंदोलन के चलते स्टेशन परिसर,दिलबहार चौराहा,सुभाष चौक,ऑटो स्टैण्ड सहित सभी प्लेटफर्मों और मुड़वारा स्टेशन पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। हालांकि आंदोलनकारियों ने शटल को मुड़वारा स्टेशन पर रोक दिया गया।