म. प्र. के जिले  :: झाबुआ
अमित शाह के दौरे की तैयारी के बीच झाबुआ में इस्तीफ़ों की झड़ी
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के झाबुआ दौरे से एन पहले पार्टी की ज़िला इकाई में भूचाल-सा आ गया है. ज़िलाध्यक्ष मनोहर सेठिया के इस्तीफे के बाद उनके समर्थन में ज़िले के करीब दो दर्जन पदाधिकारियों ने भी इस्तीफा दे दिया है. सबने अपने इस्तीफे सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं.
घर पाकर लोग हुए खुश, मोहल्ले का नाम रख दिया मोदी फलिया
मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में इन दिनों मोदी फलिया (मोहल्ला) की काफी चर्चा हो रही है. संभवत: यह देश का पहला मामला है,जब किसी मोहल्ले का नाम खुद लोगों ने प्रधानमंत्री के नाम पर रखा हो. मोदी फलिये की पूरी कहानी आपको बताएं उसके पहले यह जानना जरूरी है कि झाबुआ जिले में मोहल्ले को फलिया कहा जाता है.
कंधों पर बैठा पति,पीटते हुए गांव में निकाला जुलूस
मध्य प्रदेश के झाबुआ से हैरत में डालने वाली तस्वीर सामने आई हैं जहां एक महिला को प्रताड़ित और यातना देने के लिए उसके पति ने उसके कंधों पर बैठकर मारते-पीटते पूरे गांव में घुमाया. महिला को प्रताड़ित किए जाने का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में इस महिला के कंधे पर बैठा ये व्यक्ति इसका पति है. महिला को सजा देने के लिए ये उसे मारते-पीटते पूरे गांव में घूमा रहा था.
हाथीपावा की पहाड़ियों पर दो दिन में लगाए 8,500 पौधे
हाथीपावा की पहाड़ियों पर शनिवार और रविवार को साढ़े 8 हजार पौधे लगाए गए। रविवार को करीब 8 हजार लोग यहां पौधे लगाने पहुंचे। सुबह 8 से 11 बजे तक चले पौधारोपण में बच्चे-बड़े,छात्र-छात्राएं,सामाजिक-धार्मिक संगठनों के लोग,कई धर्मों के महिला-पुस्र्ष,सरकारी अधिकारी-कर्मचारी और एनजीओ के लोग शामिल थे। लगभग 25 हेक्टेयर में फैली इन पहाड़ियों पर पौधे लगाने के लिए चार महीने से हर रविवार श्रमदान किया जा रहा था।
कैलाश मानसरोवर यात्रा में फंसे 1400 यात्री
कैलाश मानसरोवर यात्रा पर गए 1400 यात्री नेपाल के पास सिमिकोट में फंस गए हैं। इनमें से 100 यात्री मध्यप्रदेश के भी हैं। यात्रा में फंसे झाबुआ के यात्री रविश मंत्री ने ट्वीट कर मदद मांगी है। उनका कहना है कि जिस टूर ऑपरेटर के साथ यात्रा पर गए थे वो उन्हें रास्ते में छोड़कर चला गया है।
बीजेपी के मंत्री बोले,जो भाजपा को वोट देगा वही भारतीय'
शिवराज सरकार में सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग ने भारतीयता की नई परिभाषा ही गढ़ दी. झाबुआ जिले के दौरे पर विश्वास सारंग सरकारी कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान मंत्री विश्वास सारंग ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों के हाथ उठवा कर इस बात की शपथ दिलाई, जो भाजपा को वोट देगा,वही भारतीय है.