म. प्र. के जिले  :: ग्वालियर
बर्निंग ट्रेन बनी एपी एक्सप्रेस,3 बोगियों में लगी आग
बिरला नगर पुल के पास एपी एक्सप्रेस की तीन बोगियों में आग लग गई। इसके बाद ट्रेन को वहीं रोक दिया गया और यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 15 से ज्यादा गाड़ि‍यां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू की।
गरीब महिलाओं को शिवराज के मंत्री ने दुत्कार कर भगाया
चुनावी साल में जहां एक ओर सीएम शिवराज सिंह गरीब महिलाओं के पैरों में चप्पलें पहना रहे हैं वहीं दूसरी ओर शिवराज कैबिनेट के मंत्री जयभान सिंह पवेया ने गरीब महिलाओं को दुत्कारकर भगा दिया। समस्याओं का निराकरण तो दूर उनकी गुहार तक नहीं सुनी। सीएम शिवराज सिंह ने पवैया को उच्च शिक्षा विभाग दिया है।
ग्वालियर में 4 करोड़ की लागत से बनेगी पहली जीव प्रजनन प्रयोगशाला
ग्वालियर में 4 करोड़ से ज्यादा की लागत की क्षेत्रीय आयुर्वेदिक औषधि विकास अनुसंधान संस्थान में पहली जीव प्रजनन की प्रयोगशाला बनाई जा रही है. इस प्रयोगशाला का भूमि-पूजन केंद्रीय राज्यमंत्री आयुष विभाग नाइक श्रीपाद येस्सो ने किया. इस दौरान केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और मंत्री माया सिंह भी मौजूद रहे.
कांग्रेस नेता को मंच पर बुलाने को लेकर बिफरे भाजपा के मंत्री
प्रदेश सरकार के मंत्री नारायण सिंह कुशवाह के बारे में कहा जाता है कि वह इन दिनों अक्सर किसी ना किसी बात पर नाराज हो जाते हैं. ताजा मामला ग्वालियर में उनकी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित सामाजिक कार्यक्रम का है. यहां सबसे पहले आयोजकों ने कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रदुम्न सिंह तोमर को मंच पर बुला लिया.
पहली लोकसभा में ग्वालियर से सांसद रहे सूर्य प्रसाद का निधन
आजाद भारत की पहली लोकसभा में ग्वालियर से सांसद रहे सूर्य प्रसाद का शुक्रवार को निधन हो गया. 97 साल के सूर्य प्रसाद के कांग्रेस पार्टी से तीन बार सांसद रहे.1952 में जब आजाद भारत की पहली लोकसभा का गठन हुआ तो उसमें ग्वालियर गिर्द से कांग्रेस के बैनर तले सांसद के रुप में सूर्य प्रसाद चुने गए थे.
ग्वालियर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद,दिव्यांग शिविर में करेंगे शिरकत
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ग्वालियर पहुंच चुके हैं. मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर हवाई अड्डे पर उनकी आगवानी की. राष्ट्रपति कोविंद यहां दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिकों के लिए आयोजित कार्यक्रम में दिव्यांगों व वरिष्ठ नागरिकों को सहायक उपकरण वितरित करेंगे.
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार को पहुंचेंगे ग्वालियर,सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार को ग्वालियर आएंगे. वे सबसे पहले राज्य सरकार की ओर से आयोजित करवाए जा रहे दिव्यांग शिविर में शिरकत करेंगे. उनका करीब सात घंटे शहर में रहने का कार्यक्रम है. इस दौरान कोविंद तीन कार्यक्रमों भाग लेंगे.
ग्वालियर में भी पाकिस्तान के खिलाफ फूटा छात्रों का गुस्सा
पाकिस्तान की ओर से दागे रॉकेट लॉंचर के हमले में शहीद हुए भारतीय जवानों की शहादत के बाद अब ग्वालियर के छात्रों में भी आक्रेाश दिखाई दे रहा है. गुरूवार को शासकीय भगवत सहाय काॅलेज के छात्रों नें चार शहर के नाके स्थित पैदल मार्च कर रैली निकाली. छात्रों ने केंद्र सरकार से सवाल करते हुए कहा कि आकिर कब तक हमारे जवान शहीद होते रहेंगे.
मोदी सरकार के बजट से एमपी के लोगों को भी हैं उम्मीदें
नरेंद्र मोदी सरकार के चौथे पूर्ण बजट को लेकर मध्य प्रदेश को भी काफी उम्मीदें हैं. एमपी के ग्वालियर-चंबल अंचल में लोगों को उम्मीद है कि सरकार रेल सेवाओं में विस्तार करेगी. यहां के रेलयात्रियों का कहना है कि सुपर फास्ट ट्रेनों में जनरल कोच बढ़ाए जाने चाहिए वहीं महिला कोच को भी पूरी बोगी के तौर पर बढ़ाएं.
देश के टॉप टेन थानों में एमपी का एक भी थाना नहीं
मध्य प्रदेश में ग्वालियर के टेकनपुर में चल रही डीजी कॉन्फ्रेंस के दौरान देश के बेहतरीन थानों को उनकी व्यवस्थाओं के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सम्मानित किया है. हैरानी की बात ये है कि जिन थानों को सबसे बेहतर व्यवस्था के लिए सम्मानित किया गया है उनमें टॉप टेन में मध्य प्रदेश का एक भी थाना शामिल नहीं हैं.
ग्वालियर पहुंचे पीएम मोदी,BSF की डीजी कॉन्फ्रेंस में लेंगे हिस्सा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह विशेष विमान से मध्य प्रदेश के ग्वालियर स्थित महाराजपुरा एयरबेस पहुंचे. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उनकी अगवानी की. इसके बाद वे हेलिकॉप्टर द्वारा बीएसएफ अकादमी टेकनपुर के लिए रवाना हो गए.
वाजपेयी के जन्मदिन पर ग्वालियर को मिली ये सौगात
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हजरत निजामुद्दीन बेंगलुरु राजधानी एक्सप्रेस का सोमवार से हाल्ट शुरू हो गया है. आधी रात को ग्वालियर आई ट्रेन को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ग्वालियर के महापौर विवेक शेजवलकर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद थे.
पीएम मोदी के सामने दिखना है स्मार्ट,चिन्हित जवानों एसपी ने दिए टिप्स
बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में 6 से 8 जनवरी को होने वाली डीजीपी कॉन्फ्रेंस में विशेष सुरक्षा ड्यूटी के लिए तैनात होने वाले 100 जवानों को 5 हजार रुपए खर्च करने पड़ेंगे। जिससे वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सामने स्मार्ट दिखें। इन जवानों को यह राशि नीले रंग का ब्लेजर,ग्रे कलर का पेंट व लैदर के चमकते हुए ब्लैक शू खरीदने के लिए खर्च करनी पड़ेगी।
MP में एक और घोटाला,छात्रों के 34 लाख रुपए शराब कारोबारियों के खातों में ट्रांसफर
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जनजाति विभाग के तीन बैंक खातों से छात्रों के वजीफा का 34 लाख चोरी छुपे शराब कारोबारियों के खातों में ट्रांसफर करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस ने बैंक कर्मचारी सहित पांच लोगो के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामला यूनियन बैंक की सराफा ब्रांच से जुड़ा है.
भाजपा नेता के बेटे के जन्मदिन पर बाजार में बंदूकों से फायर
सोशल मीडिया पर 2 मिनट 59 सेकंड का एक सनसनीखेज वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में 6 बंदूकों से आधा दर्जन युवक एक के बाद एक 50 से अधिक फायर करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में भाजपा नेता का बेटा भी फायरिंग करता नजर आ रहा है। यह वीडियो 9 दिसंबर का बताया जा रहा है।
इतिहास बदलने के लिए झूठ का सहारा ले रही है भाजपा सरकार- कांग्रेस
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में नाथूराम गोडसे के मंदिर के लिए हिंदू महासभा द्वारा बुधवार को आधारशिला रखी गई. इस मुद्दे को लेकर सियासी बवाल तेज हो गया है. कांग्रेस ने इस पूरे मामले में संबंधितों के खिलाफ देशद्रोह के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है. नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने बीजेपी सरकार पर इतिहास को बदलने के लिए झूठ का सहारा लेने का आरोप लगाया है.
ग्वालियर में बनाया नाथूराम गोडसे का मंदिर,मचा हड़कंप
हिंदू महासभा ने बुधवार सुबह ग्वालियर स्थित अपने कार्यालय में नाथूराम गोडसे की प्रतिमा रखकर मंदिर बनाया है। महासभा ने एक कमेटी का गठन किया है जो प्रशासन से मंदिर के लिए जमीन की मांग करेगी। इसके पहले भी इन्होंने गोडसे का मंदिर बनाने के लिए जमीन की मांग की थी,लेकिन प्रशासन ने इससे इनकार कर दिया था।
मोदी के मंत्री के गृहनगर में जुटेंगे हजारों लोग
भूमिहीनों के अधिकारों को लेकर केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के गृहनगर ग्वालियर में मंगलवार से दो दिवसीय जनसंसद का आयोजन किया जा रहा है. इस जनसंसद में देशभर से हजारों भूमिहीन लोग हिस्सा लेंगे. इसका आयोजन एकता परिषद कर रहा है. एकता परिषद के मुताबिक,राष्ट्रीय भूमि सुधार के लिए 2018 में 1,00,000 लोगों के दिल्ली कूच करने से पहले सात एवं आठ नवंबर को ग्वालियर में भूमि अधिकार जनसंसद का आयोजन किया जा रहा है.
बिना आधार नंबर के नहीं बनेगा रियायती टिकट,फोटोकॉपी भी देनी होगी
ट्रेन में यात्रा के लिए रियायती टिकट बनवाते समय रिजर्वेशन काउंटर पर आधार कार्ड की फोटोकॉपी देनी होगी। क्योंकि अब रेलवे ने सॉफ्टवेयर में अपग्रेडेशन करते हुए आधार नंबर की जानकारी जरूरी कर दी गई है। बिना आधार नंबर के टिकट नहीं बनेगा। गुरुवार से ग्वालियर में इसकी शुरुआत हो गई।
ग्वालियर में गलत इंजेक्शन लगाने से 40 महिलाओं की हालत बिगड़ी
कमलाराजा अस्पताल के पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड में रविवार की रात को गलत तरीके से इंजेक्शन लगाने से 40 महिलाओं की हालत बिगड़ गई। जिन महिलाओं को इंजेक्शन लगाया था,वे कंपने लगीं और उन्हें बुखार आ गया। परिजन जब स्टॉफ नर्स से शिकायत करने पहुंचे तो उन्हें भगा दिया गया। महिलाओं की हालत बिगड़ती देख परेशान परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया।
केन्द्रीय मंत्री के संसदीय क्षेत्र में स्मार्ट सिटी के नाम पर हेरा-फेरी का आरोप
मध्य प्रदेश में स्मार्ट सिटी के तहत ग्वालियर के विकास को लेकर शुरू की जा रही योजनाएं सवालों के घेरे में आ रही हैं. शहर के तीन पार्कों को संवारने के नाम पर बंटरबांट की कवायद नजर आने लगी हैं. दरअसल,केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के संसदीय क्षेत्र ग्वालियर में स्मार्ट सिटी के तहत शहर के तीन पार्कों को आधुनिक पार्कों के रूप में विकसित किया जा रहा है.
दिल्ली-हबीबगंज शताब्दी में परोसा जा रहा खाना वो नहीं है खाने लायक रिपोर्ट में हुआ खुलासा
देश की वीआईपी ट्रेनों में शामिल नई दिल्ली-हबीबगंज शताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों को भोजन में जो पनीर की सब्जी परोसी जाती है, वह पनीर खाने लायक नहीं है। यह हम नहीं कह रहे, यह खुलासा उत्तर मध्य रेलवे के जोनल मुख्यालय से जारी खाद्य पद्धार्थों की नमूना रिपोर्ट से हुआ है।
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक की मौत
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बिजली के तार बिछा रहे पांच मजदूर अचानक हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए. इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई,जबकि चार अन्य घायल हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है. जानकारी के अनुसार,ग्वालियर जिले के चैमो गांव में मजदूर बिजली का खंबा लगा रहे थे. पास से ही हाईटेंशन लाइन गुजर रही थी.
भागवत कथा के दौरान रशियन डांसरों का बैले डांस अश्लील डांस
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भागवत कथा के दौरान विदेशी युवतियों द्वारा फूहड़ डांस करने का मामला सामने आया है. शहर के कसेराओली में गोवर्धन नाथ की धर्मशाला में बीते 7 दिन से श्रीमद भागवत कथा चल रही है. सराफा कारोबारी सतीश मारवाड़ी द्वारा आयोजित कथा में व्यास दिनेश शास्त्री कथा वाचन कर रहे हैं. रविवार को भी श्रीमद भागवत कथा चल रही थी.
बीमारी से ज्यादा इंतजार दे रहा दर्द
अपने 6 बच्चों को रिश्तेदारों के पास छोड़कर बेहतर इलाज कराने जयारोग्य अस्पताल आए दंपति के लिए बीमारी से ज्यादा इंतजार कष्टकारी साबित हो रहा है। पत्नी अस्पताल में डेढ़ माह से भर्ती है,लेकिन ऑपरेशन अब तक नहीं हो सका है। सीनियर डॉक्टर बात नहीं करते और जूनियर डॉक्टर पूछने पर भगा देते हैं।
586 गौशालाओं है1लाख 41 हजार गौशालाओं में रहने वाली गायें का 1 रुपए 57 पैसे प्रति दिन का है खाना
मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार है, लेकिन इसके बाद भी प्रदेश की 586 गौशालाओं में रहने वाले 1 लाख 41 हजार गौवंश के खाने का बजट चिड़िया के चुग्गे से भी कम है। प्रदेश की गौशालाओं में रहने वाली गाय प्रतिदिन सरकार के दिए जाने वाले 1 रुपए 57 पैसे से अपना पेट भरती है।
ओएलएक्स पर मोबाइल बेचना था, दो युवक खरीदार बनकर आए और छीन ले गए
एक युवक ने अपना महंगा मोबाइल अच्छे दाम में बेचने के लिए ओएलएक्स पर शेयर किया। दो युवकों ने पसंद कर मोबाइल दिखाने के लिए उसे मिलने बुलाया। एसपी ऑफिस के दूसरी तरफ ट्रैफिक थाने के सामने दोनों युवक मिलने आए। युवक से मोबाइल लिया और पासवर्ड पूछा।इसके बाद बाइक सवार युवक मोबाइल लेकर फरार हो गए।
olx पर विज्ञापन डालना महंगा पड़ा महंगा,छात्रा से मोबाइल छीन भागे युवक
छात्रा को ओएलएक्स पर मोबाइल बेचने के लिए विज्ञापन डालना महंगा पड़ गया। 2 युवकों ने छात्रा को मोबाइल खरीदने के बहाने जेबी मंघाराम फैक्ट्री के पास बुलाया। इस दौरान दोनों युवकों ने देखने के लिए उसके हाथ से मोबाइल लिया और मोबाइल लेकर गाड़ी से भाग गए। छात्रा की रिपोर्ट पर गोला का मंदिर थाना पुलिस ने 2 अज्ञात युवकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है
नशे में धुत्त फौजी ने फोड़ी एटीएम मशीन,पुलिस को देख गाड़ी छोड़ भागा
एटीएम से कैश नहीं निकलने पर फौजी ने हंगामा किया और एक बड़ा पत्थर उठाकर मशीन फोड़ दी। घटना सोमवार दोपहर गोला का मंदिर लाल कोठी के पास एसबीआई के एटीएम में हुई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को देखकर फौजी अपनी बाइक छोड़कर फरार हो गया
कलेक्टर राहुल जैन का आदेश कहा, भ्रष्ट बैंक कमर्चारियो संपत्ति कुर्क के आदेश
कलेक्टर राहुल जैन ने बुधवार को जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक व सहकारिता में हुए गबन व धोखाधड़ी के प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में सहकारी बैंक में गबन करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया। साथ आरोपी कर्मचारियों की संपत्तियां कुर्क करके खसरे के कॉलम नंबर 12 में उसे दर्ज कराएं,
अमरनाथ बस हादसे में ग्वालियर के तीन यात्रियों की मौत
अमरनाथ यात्रियों की एक बस रविवार को रामबन के पास खाई में गिरने से 17 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। घटना में ग्वालियर के तीन लोगों की भी मौत हो गई और तीन घायल हैं,जिनका जम्मू के अस्पताल में इलाज चल रहा है। ग्वालियर के संजय यादव (26) पिता राम स्वरूप निवासी केसर बाग,रवि यादव पिता बाबू लाल और राजेंद्र सिंह पिता भैया लाल की मौत हो गई। वहीं गिरिराज पिता सुरेश सिंह तोमर,पंकज कुशवाह (33) पिता गजन सिंह इंद्रानगर व सतविंद्र (46) पिता राधा कृष्ण तिवारी घायल हैं।
केंद्रीय मंत्री गड़करी ने ग्वालियर में किया 1180 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास
मध्यप्रदेश के ग्वालियर में मंगलवार को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी और संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने 1180 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की आधारशिला रखी. विकास कार्यों के शिलान्यास के साथ ही स्वच्छता समागम का आयोजन भी हुआ. इसमें स्वच्छता के क्षेत्र में श्रेष्ठ काम करने वाली चुनिंदा ग्राम पंचायतों,नागरिकों व सफाई कामगारों को सम्मानित किया गया. सड़कों,पुलों और सीपेट भवन सहित कुल मिलाकर दस विकास कार्यों का शिलान्यास किया गया.
भाजपा उपाध्यक्ष का आरोप,ऐतिहासिक इमारतें किराए पर दे रहे हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया
मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने ग्वालियर राजघराने के वारिस और कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर ऐतिहासिक इमारतों को किराए पर देने का आरोप लगाया. प्रभात झा ने इस संबंध में केंद्रीय पर्यटन व संस्कृति मंत्री डॉ.महेश शर्मा को पत्र लिखा है. मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने ग्वालियर राजघराने के वारिस और कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर ऐतिहासिक इमारतों को किराए पर देने का आरोप लगाया.
सर्वे सूची में नाम न होने पर भी मुफ्त मिलेगा गैस कनेक्शन
देश के पेट्रोलियम मंत्रालय ने उज्जवला योजना की जगह अब उज्जवला प्लस योजना लांच कर दी है। इस योजना के तहत ऐसे हितग्राही जिनका नाम सामाजिक आर्थिक सर्वे सूची 2011 में नहीं जुड़ा है और उनके पास बीपीएल कार्ड है तो उन्हें भी इस योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन का लाभ दिया जा सकेगा। ग्वालियर में अब तक इस योजना से 25 हजार हितग्राहियों को लाभ मिल चुका है। लेकिन सामाजिक आर्थिक सर्वे सूची में नाम न होने के कारण कई हितग्राही इस योजना से नहीं जुड़ पाए थे। इस बाध्यता के हटने से अब उन्हें भी लाभ मिल सकेगा।
जरीन खान को लगा धक्का तो बोलीं, लड़की को ऐसे पुश करते हैं क्या
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में फिल्म अभिनेत्री जरीन खान उस वक्त भड़क गईं,जब होटल से निकलने के दौरान कुछ प्रशंसकों की भीड़ के चलते धक्का-मुक्की हो गई. इस दौरान जरीन ने खासी नाराजगी जताई. इस दौरान थोड़ा धक्का लगा तो जरीन नाराज हो गईं.
आरोपियों को सीडी की कॉपी दो,तभी तय होंगे आरोप
विशेष सत्र न्यायालय ने आरक्षक भर्ती घोटाले के आरोपियों को चालान के साथ आई सीडी देने के लिए सीबीआई को निर्देश दिए हैं। सीडी की कॉपी सीबीआई को अपने विशेष लोक अभियोजक के माध्यम से उपलब्ध कराना होगी और उसके बाद ही आरोप तय होंगे। सुनवाई की अगली तारीख 5 अप्रैल निर्धारित की गई है। आरक्षक भर्ती घोटाले में एसआईटी ने ब्रजेश,जीतेन्द्र व लक्ष्मण के खिलाफ केस दर्ज किया था। जांच के दौरान एसआईटी ने एक सीडी तैयार की थी,जिसे चालान के साथ पेश किया गया था।
बीयर की बोतलें लेकर थाने के गेट पर पुलिस कर्मियों ने किया डांस
थाने के गेट के सामने हाथ में बीयर की बोतलें लेकर कजरारे-कजरारे गाने पर नाचते पुलिस जवानों के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। वीडियो में पुरानी छावनी थाने के 7 से 8 जवान हाथों में बीयर की बोलतें लेकर झूम रहे हैं। साथ ही फिल्मी गानों पर अश्लील डांस करते नजर आ रहे हैं। यह घटना मंगलवार को भाईदूज पर उस समय की है जब पूरा पुलिस महकमा पुलिस लाइन में गुलाल व अबीर से होली खेल रहा था,जबकि कुछ पुलिसकर्मी थाने के गेट पर शराब के नशे में चूर होकर हंगामा कर रहे थे।
दो साल की जुदाई के बाद मिलने आया पति,तो पत्नी ने खुद को जिंदा जलाया
मध्य प्रदेश के ग्वालियर के मुरार इलाके में रहने वाली अनिता सिंह ने मायके में ही खुदकुशी कर ली. अनिता ने खुद पर तेल डालकर आग लगाई हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है. मुरार थाना के सीपी कॉलोनी में अपने मायके में रह रही अनिता सिंह ने गुरुवार को घर के आंगन में आग लगा ली. जिसने मौके पर ही दम तोड़ दिया. घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची.
मामी के साथ मिलकर सेक्स रैकेट चला रहा था भांजा,मां और मामा भी देता था साथ
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में पुलिस ने सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. यह रैकेट परिवार ही चला रहा था,जिसमें मां-बेटे,भाई-बहन,पति-पत्नी और मामी भांजा शामिल हैं. मौके से 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिसमें दो लड़कियां दिल्ली की मिली हैं. सीएसपी वीएस रघुवंशी और टीआई महाराजपुरा थाना अजीत सिंह चौहान ने बताया, मुखबिर की सूचना पर वायु नगर में डीएस तोमर के 27 नंबर मकान में रेड की तो वहां सेक्स रैकेट पकड़ा गया.
तम्बाकू के पैकेट पर 85 फीसदी चेतावनी होना जरूरी : हाई कोर्ट
हाई कोर्ट की युगल पीठ ने तम्बाकू उत्पादों पर लिखी जाने वाली चेतावनी पर अंतरिम आदेश जारी किया है। कोर्ट ने निर्देशित किया है कि तम्बाकू के पैकेट के 65 फीसदी हिस्से पर आदमी का चेतावनी वाला फोटो होना व 20 फीसदी हिस्से पर कैंसर की चेतावनी लिखना जरूरी है। यदि पैकेट के 85 फीसदी हिस्से का उपयोग चेतावनी के लिए नहीं किया जाता है तो पुलिस व प्रशासन माल को जब्त कर विक्रेता पर जुर्माना लगाए।
मोदी के क्लीन इंडिया टेस्ट में फेल हुआ ग्वालियर स्टेशन
नरेंद्र मोदी सरकार के देश भर में क्लीन इंडिया अभियान के तहत प्लेटफार्म को साफ-सुथरा रखने का भारतीय रेलवे ने बीड़ा उठाया है. मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर का रेलवे स्टेशन इस टेस्ट में फेल हो गया है. दरअसल,झांसी रेल मंडल के डीआरएम ए.के.मिश्रा ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान डीआरएम ने यात्री सुविधाओं और प्लेटफार्म पर पसरी गंदगी को देख स्थानीय अधिकारियों को फटकार लगाई.
कोहरे से थम गई शहर की रफ्तार पांच मीटर से भी कम हुई विजिबिलिटी
मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल अंचल दिसंबर के पहले सप्ताह में ही जबरदस्त सर्दी पड़ रही है. ग्वालियर शहर में लगातार चौथे दिन जबरदस्त कोहरा छाया हुआ है,कोहरे के साथ ही ठंड का भारी असर है. शहर में घने कोहरे के चलते विजिबिलिटी पांच मीटर से भी कम है. कोहरे के असर से रेल और सड़क यातायात प्रभावित हो रहा है.
हैलिकॉप्टर से ससुराल पहुंची दुल्हन बोली आसमान में उड़ने का सपना हुआ सच
महलगांव का रहने वाला सचिन जब हैलिकॉप्टर से अपनी नई नवेली दुल्हन को लेकर उतरा तो दोनों की एक झलक पाने के लिए वहां भीड़ इकट्ठी हो गई। एक दिन पहले हेलिकॉप्टर से बारात आई और गुरुवार को दुल्हन विदा होकर ससुराल आई। पूरा शरीर सोने के जेवरों से लदा हुआ था। जैसे ही जीवाजी यूनिवर्सिटी के ग्राउंड पर हेलिकॉप्टर से रिश्तेदार दूल्हा और दुल्हन को लेने के लिए आए।
नए नोट के अभाव में इलाज से किया इनकार तो मुश्किल में पड़ जाएंगे अस्पताल
नोटबंदी की वजह से अस्पताल में इलाज नहीं मिलने या मौत की खबरों के बीच 500 और 1000 के नोट बंद होने के बाद पैसा न होने पर यदि कोई निजी अस्पताल या नर्सिंग होम मरीज के इलाज के लिए मना करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में इस आशय के आदेश जारी किए गए हैंं.