म. प्र. के जिले  :: दमोह
जिला अस्पताल की लापरवाही,गेट पर हुई डिलीवरी
मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार लाख दावा करे कि प्रदेश में लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं दी जा रही हैं. लेकिन लगातार प्रदेश के अस्पतालों में होने वाली लापरवाही एवं अनदेखी के मामले इन दावों की पोल खोलने के लिए काफी है. मामला दमोह जिला अस्पताल का है. मंगलवार की रात आई एक महिला को पर्ची बनाने में देरी के चलते गेट के पास मौजूद सीमेंट की कुर्सी पर बिठा दिया.
स्कूल में बच्चों से साफ कराए टॉयलेट,मिड-डे की प्लेट में फिंकवाया मैला
मध्य प्रदेश के दमोह जिले में मासूम बच्चों से स्कूल में अमानवीय व्यवहार करने का मामला सामने आया है. आरोप है कि स्कूल में बच्चों से टॉयलेट साफ कराए जा रहे हैं और उन्हें मैला फेंकने के लिए मजबूर किया जा रहा है. मामला सामने आने के बाद परिजनों ने स्कूल पहुंचकर जमकर हंगामा किया. मामला दमोह जिले के हटा ब्लॉक के डोली गांव के सरकारी प्रायमरी स्कूल का है.
तेंदूपत्ता संग्राहक सम्मेलन में बोनस वितरण के नाम पर मजाक
दमोह वन विभाग की ओर से तेंदूपत्ता संग्राहकों के साथ साल 2015 के बोनस वितरण में मजदूरों के साथ भद्दा मजाक किए जाने का मामला सामने आया है. इस बोनस वितरण कार्यक्रम में वन विभाग की ओर से इतनी राशि का वितरण कर दिया,जो सरकार की संवेदनशीलता पर सवालिया निशान लगा रही है.
जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया कुएं पर कब्जा,विरोध में उतरे दलित
मध्यप्रदेश के दमोह के जिला पंचायत अध्यक्ष वरिष्ठ भाजपा नेता शिवचरण पटेल और विवाद एक दूसरे के पूरक बनते जा रहे हैं. पहले अवैध उत्खनन के मामले में आरोप झेलने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष पर अब कुएं पर कब्जा करने का आरोप लग रहा है. मामला पटेल के गृहनगर हटा में उनके आवास के पास स्थित सरकारी कुएं से जुड़ा है. दमोह के कद्दावर कुर्मी नेता शिवचरण पटेल कहने को तो जिला पंचायत के अध्यक्ष हैं,लेकिन उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा भी मिला हुआ है.
दमोह के हटा में सवारियों से भरा वाहन पलटा,एक महिला की मौत
जिले के हटा में सोमवार सुबह सवारियों से भरा एक मैजिक वाहन पलट गया। हादसे में एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के मुताबिक हादसा मड़ि‍यादो थाना क्षेत्र के रजपुरा रोड पर अमझिर मोड़ पर हुआ।
घर में लगी आग की चपेट में आया गैस सिलेंडर
दमोह जिले में हटा के गांधी वार्ड इलाके में एक घर में आग लगने के बाद गैस सिलेंडर फटने से सारा सामान जलकर खाक हो गया। अच्छी बात यह रही कि हादसे में किसी को कोई चोट नहीं आई है। जिनके घर में आग लगी उनका नाम मुकेश साहू बताया गया है। आग के बाद आस-पास के दर्जनों मकानों को भी खाली कर लिया गया। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग बुझाने पहुंची।
बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर दो भाइयों को चाकू मारे,एक की मौत
मध्य प्रदेश के दमोह में एक सनसनीखेज घटना में दबंगों ने दो भाइयों को घर से बाहर घसीटकर सड़क पर चाकुओं से हमला कर दिया. इस घटना में छोटे भाई की मौत हो गई,जबकि बड़े भाई की हालत भी काफी नाजुक बनी हुई है. भाइयों ने कुछ दिन पहले बहन के साथ हुई छेड़छाड़ का विरोध किया था,जिसकी शिकायत पुलिस में करने से आरोपी नाराज थे. मामला दमोह के कोतवाली के धर्मपुरा का है. यहां रहने वाले हरीश दुबे और उसके बड़े भाई नारायण के घर में पड़ोस में रहने वाला विजय पटेल,उसका भाई और कुछ दोस्त जबरन घुस गए.