म. प्र. के जिले  :: भिण्ड
शादी टूटी तो युवक ने होने वाली साली को मार दी गोली
मध्य प्रदेश के भिंड जिले में अपनी शादी टूट जाने से नाराज एक युवक ने उस लड़की की छोटी बहन को गोली मार दी जिससे युवक की शादी होने वाली थी. गोली किशोरी के पैर मे लगी. घायल को इलाज के लिए जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. दरअसल,नायाब गांव के रामदास मिर्धा ने अपनी बड़ी बेटी का रिश्ता गोहद निवासी पीयूष मिर्धा के साथ तय किया था.
मंत्री ने शिवराज को बताया भगवान से भी महान
मध्य प्रदेश के भिण्ड जिले के प्रभारी मंत्री ने शिवराज सिंह चौहान की तुलना भगवान राम और कृष्ण से करते हुए शिवराज को उनसे भी महान बता दिया. प्रभारी मंत्री भावनाओं में इतना बहे कि उन्हें यह भी ध्यान नहीं रहा की वह अपने मुखिया की तुलना किस से कर रहे हैं.
जायदाद में हिस्सा मांगा तो जेठ-देवर ने की निर्वस्त्र करने की कोशिश
पति की मौत के बाद बेबा महिला ने जायदाद में हिस्सा मांगा तो जेठ और देवर ने पिटाई लगाई और निर्वस्त्र करने लगे। महिला मदद के लिए जोर-जोर से चिल्लाई। आवाज सुनकर पड़ोसी आए तब महिला बच सकी। वारदात शुक्रवार दोपहर बाद की है। महिला ने अटेर थाने जाकर जेठ और देवर के खिलाफ केस दर्ज कराने आवेदन दिया है। पुलिस ने देर रात आरोपी जेठ और देवर पर केस दर्ज कर लिया है।
कांग्रेस विधायक माखनलाल जाटव हत्याकांड में मंत्री लाल सिंह आर्य आरोपी घोषित
कांग्रेस विधायक माखनलाल जाटव हत्याकांड में कोर्ट ने सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री लाल सिंह आर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। कोर्ट ने मंत्री आर्य को हत्याकांड में आरोपी माना है और उनके खिलाफ धारा 302 के तहत केस चलेगा। शुक्रवार को कोर्ट में लगाए गए आवेदन की सुनवाई में न्यायाधीश योगेश गुप्ता ने मामले में लाल सिंह आर्य के खिलाफ वारंट जारी किर दिया। हालांकि कोर्ट ने तीन जून तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक भी लगा दी है। गिरफ्तारी वारंट 3 जून 2017 तक कोर्ट ने स्थगित कर दिया है।
नगर पालिका अध्यक्ष के बेटे ने लगाई फांसी
मध्यप्रदेश के भिंड में नगर पालिका अध्यक्ष के बेटे ने 12वीं कक्षा में फेल होने पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मृतक की मां भाजपा से जुड़ी हैं. राज्य में नतीजे आने के बाद तीन छात्राओं ने भी जान दे दी. स्थानीय पुलिस के अनुसार,भिंड नगर पालिका अध्यक्ष कलावती वीरेंद्र महोलिया शहर के चतुर्वेदी नगर इलाके में रहती है.
एमपी में ये हैं कांग्रेस की जीत के हीरो,शिवराज को दी पटखनी
मध्यप्रदेश के भिंड जिले का अटेर विधानसभा उपचुनाव ऐसे लड़ा गया मानो मुकाबला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच हो रहा हो. अटेर सीट का चुनाव शिवराज सिंह चौहान और सिंधिया के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई बनी हुई थी. दो दिग्गज नेताओं के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई में बाजी सिंधिया के हाथों लगी.
बांधवगढ़ में 65 और अटेर में 60 फीसदी वोटिंग
मध्य प्रदेश के भिंड जिले के अटेर में 60 और उमरिया जिले के बांधवगढ़ विधानसभा क्षेत्र में रविवार को 65 फीसदी मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया. अटेर क्षेत्र में कई स्थानों पर वाहनों में तोड़फोड़,पथराव और गोलीबारी हुई. प्रदेश में पहली बार दोनों उपचुनाव में ईवीएम के साथ वीवीपीवीटी का भी उपयोग किया गया. वहीं,गड़बड़ियों के चलते छह थानों के प्रभारियों को हटाया गया.
लकड़ी का ढेर नहीं ये बंदूकें हैं,चुनाव के दौरान हुई हैं जमा
जिले की अटेर विधानसभा में होने जा रहे उपचुनाव की घोषणा के बाद लाइसेंसी हथियार थानों में जमा करा दिए गए हैं। आचार संहिता लागू होने के साथ जिले के विभिन्न थानों में 23 हजार से ज्यादा लाइसेंसी हथियार जमा हुए हैं। बंदूकें इतनी हैं कि इन्हें रखने के लिए जगह ही कम पड़ गई है। यही वजह है कि थानों के अंदर बंदूकों का ढेर बनाकर रखा गया है। जिले के 27 थानों में ऐसे ही हालात हैं। चुनाव में हिंसा रोकने के लिए ये हथियार जमा कराए गए हैं।
मंत्री बिसेन बोले,हमारे सरकारी तंत्र से ईमानदारी की कल्पना मत करना
प्रदेश के कृषि मंत्री गौरी शंकर बिसेन ने सर्किट हाउस पर कार्यकर्ताओं के बीच विवादित बात कह दी। मंत्री ने कहा हमारे सरकारी तंत्र से आप ईमानदारी की कल्पना नहीं करिए। यह शब्द बोलते समय बिसेन यह भूल गए कि वे इसी प्रदेश के जिम्मेदार कृषि मंत्री हैं। उन्होंने जिस समय यह बात कही वे कार्यकर्ताओं से राशन की दुकान से बांटे जाने वाले सस्ते अनाज में धांधली पर बोल रहे थे।