म. प्र. के जिले  :: बड़वानी
बड़वानी के पास कार पलटी, एक की मौत और 8 घायल
एबी रोड खुरामपुरा के पास एक कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसे में एक लालू (10) पिता हीरालाल निवासी देवलपुरा की मौत हो गई अौर 8 लोग घायल हो गए। कार में छात्र और 5 अन्य लोग सवार थे। छात्र परीक्षा देने इंदौर जा रहे थे। हादसे में सभी घायल हो गए,जिन्हें इलाज के लिए बड़वानी जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
फूड पॉइजनिंग से बीमार हुए 1500 लोग, खुली स्वास्थ्य सेवाओं की पोल
मध्य प्रदेश के बड़वानी में मंगलवार को महाशिवरात्रि के भंडारे में खाना खाने से करीब 1500 लोग बीमार हो गए. जिसने जिले की स्वास्थ्य सुविधाओं की पोल खोलकर रख दी है. फूड पॉइजनिंग से पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई. टैंट लगाकर मरीजों का उपचार किया जा रहा है.
माता विसर्जन जुलूस में जा घुसा ट्रक, 1 महिला समेत तीन लोगो की मौत
जिले के पानसेमल थाना इलाके में मोयदा गांव के पास बुधवार सुबह दशा माता विसर्जन के लिए जा रहे जूलुस में तेज रफ्तार ट्रक घुस गया। हादसे में एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। 5 घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल बड़वानी रेफर कर दिया गया है।
बड़वानी में महात्मा गांधी और कस्तूरबा गांधी के अस्थि कलश हटाने पर हंगामा
सरदार सरोवर बांध के डूब प्रभावित इलाके में आ रहे गांधी स्मारक को हटाने के लिए गुरुवार अल सुबह 4 बजे पहुंचे। उन्होंने जेसीबी से खोदकर महात्मा गांधी,कस्तूरबा गांधी और महादेव जी के अस्थि कलश बाहर निकाल लिए। इस दौरान मेधा पाटकर और नर्मदा बचाओ आंदोलन के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और बिना कोई जानकारी के स्मारक हटाने को लेकर हंगामा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि बिना पंचनामा बनाए अस्थि कलश ले जाए जा रहे थे।
नर्मदा घाटी में डूब प्रभावितों और एनबीए ने फिर खोला मोर्चा
मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में नर्मदा घाटी में डूब प्रभावितों और एनबीए ने एक बार फिर से मोर्चा खोल दिया है. दो माह बाद जिस तरह से सरदार सरोवर बांध के गेट लगने की खबरे तेज हुई हैं,तभी से डूब क्षेत्र में शासन प्रशासन और एनबीए दोनों की गतिविधियां तेज हो गई हैं. गुरुवार को पुनर्वास स्थलों की स्थिति और गांवों का जायजा लेने इंदौर कमिशनर संजय दुबे,आईजी अजय शर्मा और पुनर्वास आयुक्त रेणु पंत ने ग्राम बडदा मोहिपुरा और बोरलाय के डूब क्षेत्र और पुनर्वास स्थलों का दौरा किया.
जनजातीय सम्मेलन में भाषण को लेकर बाला बच्चन ने किया हंगामा
जिले के राजपुर से विधायक और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बाला बच्चन ने आज बड़वानी में आयोजित जनजातीय सम्मेलन में भाषण देने को लेकर विवाद किया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जनजातीय सम्मेलन में मंच पर उपस्थित किसी विधायक या प्रादेशिक मंत्री को संबोधित करने नहीं बुलाया गया था।