म. प्र. के जिले  :: बालाघाट
CG में हाथियों को खदेड़ने के लिए MP के महावतों की सेवाएं
छत्तीसगढ़ के जंगलों में घुस रहे ओडिशा के हाथियों को खदेड़ने छत्तीसगढ़ सरकार मध्यप्रदेश के अनुभवी महावतों का सहारा ले रही है। कान्हा नेशनल पार्क में 36 साल सेवाएं देने के बाद 63 साल के सुखराम सर्पा वार-नवापारा में तैनात हैं। यहां उनके साथ महावत अब्दुल साबिर व सेवानिवृत वनकर्मी एनके बिसेन भी छत्तीसगढ़ द्वारा चलाए जा रहे अभियान में शामिल हैं।
बालाघाट में पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग,26 से अधिक लोगों की मौत
यहां एक पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाके के साथ आग लग गई। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार 26 से अधिक मजदूरों की इसमें मौत हो गई जबकि करीब 6 गंभीर घायल हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है अभी केवल तीन ही मजदूरों को जिंदा निकाला गया है। बताया जाता है क‍ि आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते उसमें मजदूर जिंदा जल गए।
शिवराज सरकार के मंत्री ने अनूठे तरीके से मनाई शादी की सालगिरह
मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता गौरीशंकर बिसेन ने बालाघाट में खुले मंच पर हजारों लोगों की उपस्थिति में अपनी शादी की 42 वीं सालगिरह मनाई. मंत्री ने अपनी पत्नी और वर्तमान में जिला पंचायत की अध्यक्ष रेखा बिसेन हार पहनाकर वरमाला की रस्म अदा की.
बालाघाट के कॉलेज में एक माह से फहरा रहे थे फटा हुआ राष्ट्रध्वज
मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के तिरोड़ी शासकीय महाविद्यालय में राष्ट्रध्वज के अपमान का मामला सामने आया है. यहां पिछले एक माह से फटा हुआ राष्ट्रध्वज फहराया जा रहा था. प्रबंधन को जानकारी होने के बाद भी झंडे को बदलने की कोशिश तक नहीं की गई. गुरुवार को मीडिया को जानकारी लगने पर आनन-फानन में मीडिया के सामने ही झंडा उतारा गया. तिरंगे के अपमान मामले में तिरोड़ी पुलिस स्टेशन और कटंगी एसडीएम को शिकायत की गई है.
खटिया हटाने पर कहासुनी हुई, पति ने कुल्हाड़ी से काट दी गर्दन
शादी के बाद 53 साल एक-दूसरे के हमेशा साथ रहे। भरा-पूरा परिवार था,लेकिन पत्नी के तानों से दोनों के बीच दीवार ऐसी खड़ी हुई कि अंजाम भयानक निकला। पति ने 70 साल की अपनी पत्नी की कुल्हाड़ी से गर्दन काट दी। वारदात के बाद पति ने भी नींद की गोलियां खाकर आत्महत्या की कोशिश की। रविवार की रात दोनों में कहासुनी सिर्फ खटिया हटाने को लेकर हुआ था। मामला बालाघाट जिले के भरवेली थाना क्षेत्र के पायली गांव का है।
बालाघाट के पास हाईटेंशन तार से टकराया हेलिकॉप्टर क्रेश, दो ट्रेनी पायलटों की मौत
वारासिवनी के पास खैरलांजी इलाके में बुधवार सुबह एक हेलिकॉप्टर क्रेश हो गया, जिसमें दो ट्रेनी पायलटों की मौत हो गई। घटना लावणी गांव के पास ढीमर टोला की है। जानकारी के मुताबिक हेलिकॉप्टर ने बिरसा हवाई पट्टी से सुबह नौ बजे उड़ान भरी थी। घटना में महिला ट्रेनी पायलट हिमांशी कल्याण और रंजन गुप्ता की मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद इलाके के एसपी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।
बालाघाट में 15 लाख 40 हजार रुपए के नोट के साथ 2 गिरफ्तार
कोतवाली पुलिस ने 15 लाख 40 हजार के नोट के साथ 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि आरोपी अमित कावरे और अभिषेक सराफ बालाघाट निवासी करेंसी एक्सचेंज में कमीशन का खेल कर रहे थे। जिसमें आरोपी के पास से पुलिस ने 14 लाख 40 हजार के 2 हजार के नोट और एक लाख के 100 रुपए के नोट बरामद किए हैं।