म. प्र. के जिले  :: अशोकनगर
ये है देश का इकलौता सीता मंदिर, रंगपंचमी पर बेड़नियां मनाती हैं उत्सव
रंगपंचमी के मौके पर देश के इकलौते सीता मंदिर में मुराद पूरी होने पर बेड़नियों को नचाया जा रहा है. वहीं देशभर के विभिन्न हिस्सों से यहां पहुंचे लोग सीता माता से प्रार्थना कर अपनी गोद भरने की कामना कर रहे हैं. मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले के करीला में स्थित सीता मंदिर,संभवत: देश का ऐसा इकलौता मंदिर है,जहां राम के बगैर सीता की जय-जयकार होती है.
मुंगावली में आचार संहिता के उल्लंघन में भाजपा विधायक गिरफ्तार
मुंगावली उपचुनाव के दौरान सागर भाजपा विधायक शैलेंद्र जैन को पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में गिरफ्तार कर लिया। मुंगावली क्षेत्र के पुलिस थाना पिपराई में उनकी गिरफ्तारी हुई। चुनावी क्षेत्र में बाहरी लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित रहता है। ऐसे में विधायक यहां खुलेआम घूम रहे थे। उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ है,जिसमें उसने पूछा गया कि वो यहां क्यों आए हैं।
BJP नेता के वोट मांगने पर भड़के आदिवासी,छोड़ा सभा स्थल
मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले के मंगावली विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के दौरान नशामुक्ति सहित अन्य मसलों पर बुलाई गई सहरिया आदिवासियों की सभा में मौजूद भाजपा नेता द्वारा पार्टी उम्मीदवार के लिए वोट मांगने पर सहरिया भड़क उठे,और अधिकांश सभा स्थल से चले गए.
सिंधिया की शिवराज सरकार को सीधी चुनौती,वार करना है तो मुझ पर करो
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार पर हमला बोलते हुए बुधवार को कहा कि यह तो अलीबाबा 40 चोरों की सरकार है. झूठ बोलना और दलितों पर अत्याचार इस सरकार का शगल बन गया है. अशोकनगर जिले के मुंगावली विधानसभा क्षेत्र के बांग्ला चौराहे पर आयोजित अनुसूचित जाति सम्मेलन में सांसद सिंधिया ने भाजपा की दलित विरोधी नीतियों पर सरकार को आड़े हाथों लिया.
कॉलेज में सिंधिया ने दिया भाषण,प्राचार्य को सरकार ने किया सस्पेंड
मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले के मुंगावली के गणेश शंकर विद्यार्थी कॉलेज में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के छात्र-छात्राओं से संवाद करना उच्च शिक्षा विभाग को इतना नागवार गुजरा कि विभाग ने पूरे आयोजन को राजनैतिक करार देते हुए प्राचार्य को ही निलंबित कर दिया है. बुधवार देर शाम जारी आदेश में प्राचार्य बीएल अहिरवार के निलंबन आदेश में उन्हें अशोक नगर से शहडोल अटैच करते हुए उन पर कॉलेज में राजनैतिक दल के जमावड़े समेत राजनैतिक दल का चुनाव चिन्ह वाले आयोजन करने संबंधी आरोप लगाए गए हैं.
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता महेंद्र सिंह कालूखेड़ा का निधन
पूर्व मंत्री और मौजूदा कांग्रेस विधायक महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा का सोमवार को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया. बुधवार को उनका अंतिम संस्‍कार जावरा के पास उनके गृहग्राम कालूखेड़ा में होगा. अशोकनगर जिले की मुंगावली विधानसभा सीट से विधायक कालूखेड़ा पिछले कई दिनों से अस्‍वस्‍थ थे. उन्‍हें उपचार के लिए गुड़गांव के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था.
ट्रेन की बोगी में आग लगी,यात्री उतरकर खेतों में भागे
बीना से कोटा जा रही पैसेंजर ट्रेन की एक बोगी में गुरुवार को आग लग गई। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक कोच में आग लगने के बाद यात्री जान बचाने के लिए बोगी से उतरकर खेतों की ओर भागने लगे। खबर लिखे जाने तक किसी जनहानि की सूचना नहीं है।