म. प्र. के जिले  :: अनूपपुर
भारत के विकास में बेटियों का योगदान अहम : राष्ट्रपति
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकंटक के दूसरे दीक्षांत समारोह में छात्रों को गोल्ड मेडल दिए। राष्ट्रपति ने अपने भाषण में कहा कि इस भूमि पर जनजातीय विश्वविद्यालय होना गौरव की बात है। यहां ज्ञान है और शांति है। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि आपने जो शपथ ली है उसे याद रखें।
पति करता था शक,तंग आकर पत्नी ने उसे हमेशा के लिए शांत कर दिया
एक महिला ने पति की चरित्र शंका से मिल रही प्रताड़ना से तंग आकर पति की सोते समय निर्मम हत्या कर दी। वारदात शनिवार-रविवार की दरमियानी रात की है। मृतक का नाम पतिराम पिता रामरतन कोल (35) है। नगरपालिका अनूपपुर के वार्ड क्रमांक 14 स्थित अमहाई टोला का यह मामला है। मामले की जानकारी कोतवाली पुलिस को मृतक के पिता रामरतन कोल द्वारा रविवार सुबह दी गई।
नोटबंदी के बाद भाजपा ने जीता पांचवां चुनाव,एमपी में लहराया जीत का परचम
नोटबंदी के बाद महाराष्‍ट्र,गुजरात,राजस्‍थान और चंडीगढ़ के बाद अब भाजपा ने मध्‍य प्रदेश में जीत का परचम लहराया है. उत्तर प्रदेश, पंजाब सहित पांच राज्यों में चुनावों के पहले भाजपा के लिए यह जीत उत्साह बढ़ाने वाली है. मध्य प्रदेश के हरदा, धार जिले के मांडू और अनूपपुर जिले में नगरीय निकाय चुनावों के लिए शनिवार को हुई मतगणन में भाजपा ने एकतरफा जीत दर्ज की है.
नमामि देवी नर्मदे नर्मदा सेवा यात्रा में हिस्साप लेने पहुंचे संत
नमामि देवी नर्मदे,नर्मदा सेवा यात्रा कार्यक्रम के लिए देशभर से संत और मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूजा करने के लिए पहुंच चुके हैं। इस कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने के लिए गुजरात के सीएम विजय रूपानी और गृह मंत्री विजय सिंह जडेजा भी मंच पर पहुंच चुके हैं। आज सुबह भी मुख्‍यमंत्री ने नर्मदा मंदिर जाकर पूजा अर्चना की थी। कल शाम महाआरती में मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हिस्सा लिया था और नर्मदा को स्वमच्छ‍ रखने का संकल्प भी ग्रहण किया था।