म. प्र. के जिले
केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी दंगों की राजनीति करती है. देश में मुस्लिम कभी भी विवाद नहीं करना चाहते लेकिन उन्हें उकसाया जाता है. मुलायम सिंह के बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने यह जवाब दिया है.
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में नाथूराम गोडसे के मंदिर के लिए हिंदू महासभा द्वारा बुधवार को आधारशिला रखी गई. इस मुद्दे को लेकर सियासी बवाल तेज हो गया है. कांग्रेस ने इस पूरे मामले में संबंधितों के खिलाफ देशद्रोह के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है. नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने बीजेपी सरकार पर इतिहास को बदलने के लिए झूठ का सहारा लेने का आरोप लगाया है.
बैतूल में सर्व शिक्षा अभियान में घोटाला सामने आया है. इस मामले में तत्कालीन डीपीसी सहित 6 के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. बताया जा रहा है की स्कूल छोड़ने वाले और मजदूरी करने वाले बच्चों को शिक्षित करने के लिए सरकार ने आवासीय विशेष प्रशिक्षण केंद्र और गैर आवासीय विशेष प्रशिक्षण केन्द्रों को खोलने की योजना बनाई थी,जो बैतूल के विभिन्न क्षेत्रो में शुरू की गई.
मध्य प्रदेश के बुरहानपुर नगर निगम ने सीएम हेल्पलाइन की तर्ज पर महापौर हेल्पलाइन सेवा की शुरूआत की है. दरअसल,सीएम हेल्प लाईन की लोगों में बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए नगर निगम ने अपनी सेवाओं का भार सीएम हेल्प लाईन से कम करने के मकसद से यह सेवा शुरू की है. इस सेवा के मुताबिक कोई नागरिक जो नगर निगम की सेवाओं को लेकर अपनी शिकायत या सुझाव देना चाहता है.
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार की रात सीहोर के नसरुल्लागंज के आदिवासी गांव सनकोटा पहुंचे. यहां उन्होंने बारेला समाज द्वारा आयोजित शिवपंथी सत्संग एवं नशा मुक्ति के अभियान में भाग लिया. सीएम और उनकी धर्मपत्नी ने बारेला समाज के संत कालूसिंह बाबा एवं सुमली माताजी का शाल श्रीफल देकर सम्मान किया. इस अवसर पर स्थानीय मीडिया से चर्चा में सीएम ने बारेला समाज के नशा मुक्ति अभियान को अभिनव बताया.
मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिह चौहान ने भाजपा की चित्रकूट उपचुनाव मे पार्टी की हार पर बड़ा बयान देते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है. खरगोन जिले के भीकनगांव मे नगरपरिषद अध्यक्ष दीपक ठाकुर और परिषद को शपथ दिलाने पहुंचे भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि,चित्रकूट की जीत पर कांग्रेस मुगालते में ना रहे,वो डकैतो का प्रभावित क्षेत्र है,वहां विकास नही परम्परा को वोट मिलते हैं.
मौसम की मार से बर्बाद हुए किसानों को सरकार ने अभी तक कोई राहत तो नहीं दी है। अलबत्ता सरकार ने एक नए टैक्स का बोझ किसानों पर जरूर डाल दिया है। जिन किसानों ने खेत या गांव में रहने के लिए घर बना लिए है उनसे पटवारियों के माध्यम से डायवर्सन शुल्क की वसूली की जा रही है। प्रदेश सरकार ने हर जिले को यह टैक्स वसूलने का टारेगट भी दिया है।
मध्य प्रदेश के झाबुआ से हैरत में डालने वाली तस्वीर सामने आई हैं जहां एक महिला को प्रताड़ित और यातना देने के लिए उसके पति ने उसके कंधों पर बैठकर मारते-पीटते पूरे गांव में घुमाया. महिला को प्रताड़ित किए जाने का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में इस महिला के कंधे पर बैठा ये व्यक्ति इसका पति है. महिला को सजा देने के लिए ये उसे मारते-पीटते पूरे गांव में घूमा रहा था.
मध्य प्रदेश के सिवनी का जिला अस्पताल इन दिनों बेहद बीमार है. कहने को तो ये अस्पताल आईएसओ सर्टिफाइड है,लेकिन सुविधाओं के नाम पर अस्पताल शून्य ही नजर आ रहा है. अस्पताल में डॉक्टरों की संख्या आवश्यकता से काफी कम है, उस पर सुविधाओं की कमी समस्या और भी जटिल बना रही है. अस्तपाल की एक्स रे मशीन काफी समय से खराब पड़ी है और इसे सुधरवाने की ओर किसी का ध्यान नहीं है.
चित्रकूट उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी ने नामांकन दाखिल कर दिया। कुछ ही देर में भाजपा प्रत्याशी शंकर दयाल त्रिपाठी भी नामांकन भरने पहुंचे। इनके साथ भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। बर्खास्त आईएएस शशि कर्णावत द्वारा विछियान नरसंहार की शिकार प्रभात कुमारी का नामांकन दाखिल कराया गया। आप पार्टी पदाधिकारी रीतेश ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा दाखिल किया।
मध्य प्रदेश की होशंगाबाद जिला पुलिस द्वारा अवैध शराब निर्माण और विक्रय के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया है. साथ ही बड़ी मात्रा में महुआ लाहन भी बरामद किया गया है. दरअसल,पुलिस ने सिकलिकर मोहल्ले,बंगाली कॉलोनी में रविवार सुबह करीब 200 जवानों से साथ मिलकर कार्रवाई की. यहां से करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है.
मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार लाख दावा करे कि प्रदेश में लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं दी जा रही हैं. लेकिन लगातार प्रदेश के अस्पतालों में होने वाली लापरवाही एवं अनदेखी के मामले इन दावों की पोल खोलने के लिए काफी है. मामला दमोह जिला अस्पताल का है. मंगलवार की रात आई एक महिला को पर्ची बनाने में देरी के चलते गेट के पास मौजूद सीमेंट की कुर्सी पर बिठा दिया.
मध्य प्रदेश के धार जिले के प्रभारी मंत्री अतरसिंह आर्य ने आज जिले का दौरा किया. मंत्री अतरसिंह सबसे पहले सर्किट हाऊस पहुंचे,जहां वह कार्यकर्ताओं से मिले और इसके बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला योजना समिति की बैठक ली. इस दौरान धार विधायक नीना वर्मा,मनावर विधायक रंजना बघेल,बदनावर विधायक भंवर सिंह शेखावत,धरमपुरी विधायक कालूसिंह ठाकुर,कलेक्टर श्रीमन शुक्ला सहित कई भाजपा के नेता और पदाधिकारी मौजूद रहे.
जिले के सेवढ़ा में बुधवार सुबह एक घर में रखे बारुद में धमाका होने से वहां मौजूद एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक पहरा मोहल्ला में राशिद खान नाम के युवक के घर में पटाखे बनाए जा रहे थे। इसी दौरान वहां रखे बारूद में आग लग गई और तेज धमाका हुआ,जिससे पूरा मकान ही टूट गया। धमाके की आवाज सुनकर आस-पास के लोग दहशत में आ गए थे। सूचना मिलने पर पुलिस और एंबुलेंस भी मौके पर पहुंची और ईंटों के नीचे दबे घायलों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया।
निकाय चुनाव को लेकर भाजपा में कार्यकर्ताओं ने बगावत की बिगुल फूंक दी है। शहडोल के जयसिंहनगर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहडोल के संभागीय संगठन मंत्री संतोष त्यागी पर रुपयों के बदले टिकट देने का खुला आरोप लगाया है. जयसिंहनगर मंडल भाजपा के अलावा भाजयुमो मंडल ने भी टिकट आवंटन को लेकर विरोध का बिगुल फूंक दिया है. जिला अध्यक्ष को भेजे गये एक पत्र में मंडल अध्यक्ष विवेक मिश्रा ने अध्यक्ष पद के लिये बद्रीप्रसाद तिवारी का नाम सुझाया है.
पूर्व केंद्रीय मंत्री और छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद कमलनाथ ने मध्य प्रदेश सरकार पर किसानों को छलने का आरोप लगाया है. संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा के दौरे पर आए कमलनाथ ने कहा कि जिस तरह से फसल बीमा का मुआवजा दिया जा रहा है उसने सरकार की नीयत को साफ कर दिया है. कमलनाथ ने अध्यापकों को अपना पूरा समर्थन देने की बात भी कही.
मध्य प्रदेश के विदिशा जिले पुलिस अधीक्षक ने जिले के दीपनाखेड़ा पुलिस थाना परिसर में डीजे पार्टी करने और थाने के मुख्यद्वार पर शराब पीकर नृत्य करने के मामले में थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है.
शहर के सोमवारिया क्षेत्र में नाबालिग छात्र द्वारा आत्महत्या का मामला सामने आया है। कक्षा 12 वीं के इस छात्र ने प्यार में असफल होने पर फांसी के फंदे पर लटक कर जान दे दी। बालक ने कुछ दिनों पहले भी आत्महत्या का प्रयास किया था,किंतु उस समय घर वालों के देख लेने के कारण हादसा टल गया। इसके अलावा कुछ दिन पहले स्कूल में भी छात्र द्वारा आत्मघाती कदम उठाए जाने की बात सामने आई है। फिलहाल मामले की पुलिस जांच कर रही है।
रीवा गांधी मेमोरियल अस्पताल में शनिवार की छह घंटे (रात 12 से सुबह 6 बजे के बीच) में 5 नवजात और एक महिला की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों और नर्सिंग स्टॉफ की लापरवाही की वजह से मौतें हुई हैं। महिला की मौत पर परिजनों ने जब विरोध जताया तो अस्पताल के स्टाफ ने उनके साथ अभद्रता और मारपीट की।
मध्य प्रदेश के भिंड जिले में अपनी शादी टूट जाने से नाराज एक युवक ने उस लड़की की छोटी बहन को गोली मार दी जिससे युवक की शादी होने वाली थी. गोली किशोरी के पैर मे लगी. घायल को इलाज के लिए जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. दरअसल,नायाब गांव के रामदास मिर्धा ने अपनी बड़ी बेटी का रिश्ता गोहद निवासी पीयूष मिर्धा के साथ तय किया था.
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार पर हमला बोलते हुए बुधवार को कहा कि यह तो अलीबाबा 40 चोरों की सरकार है. झूठ बोलना और दलितों पर अत्याचार इस सरकार का शगल बन गया है. अशोकनगर जिले के मुंगावली विधानसभा क्षेत्र के बांग्ला चौराहे पर आयोजित अनुसूचित जाति सम्मेलन में सांसद सिंधिया ने भाजपा की दलित विरोधी नीतियों पर सरकार को आड़े हाथों लिया.
छत्तीसगढ़ के जंगलों में घुस रहे ओडिशा के हाथियों को खदेड़ने छत्तीसगढ़ सरकार मध्यप्रदेश के अनुभवी महावतों का सहारा ले रही है। कान्हा नेशनल पार्क में 36 साल सेवाएं देने के बाद 63 साल के सुखराम सर्पा वार-नवापारा में तैनात हैं। यहां उनके साथ महावत अब्दुल साबिर व सेवानिवृत वनकर्मी एनके बिसेन भी छत्तीसगढ़ द्वारा चलाए जा रहे अभियान में शामिल हैं।
मध्यप्रदेश के खंडवा में एक अनूठी शादी देखने को मिली ना बैंड बाजा बारात और दो आईएएस हो गए सदा के लिए एक दूजे के मध्य प्रदेश के खंडवा में पदस्थ 2016 बेच की प्रीति यादव और 2014 बैच के जयपुर निवासी दिलीप कुमार यादव ने जिला कलेक्टर के सामने शादी करके एक अनूठी मिसाल कायम की दरअसल दोनो IAS का मानना है कि शादी कहीं भी हो प्रमाण पत्र तो सभी को बनाना है ऐसे में न्यायालय सबसे पवित्र जगह है.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना (स्वच्छ भारत मिशन) किस तरह से भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है इसका जीता जागता उदहारण मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में देखने को मिला रहा है. इस जिले में अफसरशाही ने नियम-कानून को ठेंगे पर रख प्रधानमंत्री के इस अति महत्वाकांक्षी योजना को पलीता लगा रहे हैं. जिले के गुनौर जनपद पंचायत के ग्राम रामपुर मे जिन आदिवासी हितग्राहियों को शौचालय बनाने के नाम पर 12 हजार रुपए उसके खाते मे डाले गए बयाया जा रहा है.
मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाए सुधरने का नाम नहीं ले रही हैं,छतरपुर में महिलाओ की नसबंदी ऑपरेशन के बाद उनके साथ अमानवीय व्यवहार किया जा रहा है. दरअसल,जिला अस्पताल की में महिलाओं को नसबंदी ऑपरेशन होने के बाद लेटने तक की जगह नहीं मिल रही है और न ही उनको ऑपरेशन के बाद बाहर लाने के लिए स्ट्रेचर दिया जा रहा है. जिससे वार्ड बॉय ही अपने हाथों से उठाकर उनको गैलरी में तड़पता छोड़ देते हैं.
मध्यप्रदेश में किसान आत्महत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गैरतगंज से 4 किमी दूर स्थित ग्राम गोपालपुर निवासी किसान हमीर सिंह लोधी पिता भोगीराम लोधी (42) ने अपने खेत पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसार किसान हमीर सिंह लोधी कर्ज में डूबा था और फसल खराब होने से दुखी था।
मध्य प्रदेश के गुना जिले के राघोगढ़ से कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह का गुरुवार को एक अलग ही अंदाज देखने को मिला. दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह ने साडा कॉलोनी और राघोगढ़ के बीच रेलवे अंडर पास निर्माण को लेकर कोटा-इंदौर ट्रेन को रोक दिया.
एक चंदन तस्कर को पकड़ने गए छापीहेड़ा थाना प्रभारी भारतसिंह ठाकुर पर कुछ लोगों ने एकत्रित होकर लाठियों से हमला कर दिया। घटना में टीआई ठाकुर को सिर में गंभीर चोटें आने पर छापीहेड़ा के सिविल अस्पताल से गंभीर अवस्था में भोपाल रेफर किया गया है। हमले में 3 और पुलिसकर्मी घायल हो गए।
मध्य प्रदेश के हरदा जिले में बालिकाओं के शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं संचालित की जा रही है. दूसरी तरफ साल 2015 में नीमगांव की ज्योति विश्नोई ने 12वीं में 500 में से 488 अंक लाकर 97.6 प्रतिशत के साथ पूरे प्रदेश में टॉप किया था.आर्थिक परेशानियों के चलते ज्योति की आगे की पढ़ाई कर्ज से चल रही है. ज्योति की आगे की पढ़ाई के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए तत्कालीन कलेक्टर रजनीश श्रीवास्तव से बात करके एक साल की फीस भरने की मौखिक स्वीकृति दी थी.
जिले के पानसेमल थाना इलाके में मोयदा गांव के पास बुधवार सुबह दशा माता विसर्जन के लिए जा रहे जूलुस में तेज रफ्तार ट्रक घुस गया। हादसे में एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। 5 घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल बड़वानी रेफर कर दिया गया है।
कट्ठीवाड़ा तहसील के 374 स्कूलों में से 115 स्कूल ऐसे हैं, जिनमें शिक्षक ही नहीं है। अब इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वहां पढ़ाई की क्या स्थिति होगी। जब पढ़ाने वाले ही नहीं है तो स्कूल में बच्चे पढ़ाई के लिए भगवान भरोसे हो गए हैं। अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति में भी देरी हो रही है। समय पर अतिथियों की भर्ती हो जाती तो स्कूलों में अध्यापन कार्य शुरू हो जाता।
मध्य प्रदेश में उज्जैन लोकायुत ने एक भ्रष्टाचार अधिकारी को रंगे हाथों पकड़ा. उज्जैन जिला व्यापार उद्योग केंद्र में प्रबन्धक अनिल कुमार डे को 15000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.आरोपी अनिल ने जमीन की डीड बनवाने के नाम पर 75000 रुपए की रिश्वत की मांग की थी, जिसमे से फरियादी ललित 55000 हजार रुपए दे भी चुका था.
रतलाम के जावरा में चौक चौराहों पर एक अधिकारी के खिलाफ बड़े बड़े होर्डिंग्स लगाए गए हैं. होर्डिंग्स में अधिकारी की बड़ी सी तस्वीर है,जिसमें उसे जूते चप्पलों की माला पहनाकर दिखाया गया है. ये होर्डिंग्स जावरा के प्रापर्टी करोबारियों ने लगाए हैं.
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा चार दिन पहले लोकार्पित की गई प्रदेश की पहली सूक्ष्म सिंचाई परियोजना 5 दिन में ही फूट गई है. दरअसल,मुख्यमंत्री ने मंदसौर के भानपुरा में 4 दिन पहले गांधी सागर बांध से किसानों को सिंचाई का पानी देने वाली 257 करोड़ की लागत से बनी माइक्रो इरीगेशन स्कीम की शुरुआत की. लेकिन करोड़ों रुपए की लागत वाली इस योजना में हुए भारी भ्रष्टाचार के चलते हैं.
मध्य प्रदेश में नीमच की जावद तहसील के कुछ किसानो ने अपनी परम्परागत खेती से इतर फूलो की खेती को मुनाफे का धंधा बनाया है. यहां किसान गेंदे के फूलों की खेती करते हुए अच्छा खासा मुनाफा कमा रहे हैं. दरअसल,जावद के फूलो की राजधानी दिल्ली सहित गुजरात राजस्थान में काफी डिमांड है और त्यौहार ही नहीं बल्कि आए दिनों में भी यहां से फूल बड़ी तादात में वहा भेजे जा रहे हैं.
नोटबंदी के बाद 500 स्र्पए के नए नोट युद्धस्तर पर छापने के बाद अब बैंक नोट प्रेस देवास को 200 स्र्पए के 400 मिलियन नोट (40 करोड़ नोट) छापने का नया टारगेट मिला है। इसे देखते हुए फिलहाल 500 स्र्पए के नोट की छपाई रोक दी गई है। 200 स्र्पए के नोट ज्यादा से ज्यादा छप सकें,इस पर जोर दिया जा रहा है।
मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनियों द्वारा किसानों को दिए जा रहे भारी भरकम बिजली के बिलों की शिकायतों के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों से कहा कि विद्युत कंपनियों द्वारा दिए गए इन बिलों का भुगतान वे तब तक न करें,जब तक इनकी विसंगतियों का निराकरण नहीं हो जाता.
मध्य प्रदेश में मुरैना के सबलगढ़ थाने के एसडीओपी हेमंत सिसौदिया ने आत्म हत्या कर ली है. उन्होंने खुद की पिस्टल से गोली मार ली है. वह सबलगढ़ में अनुविभागीय अधिकारी थे. घटना को अंजाम उन्‍होंने अपनी रिवाल्‍वर से दिया और खुद के सीने पर इसे रखकर गोली चला दी.
स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र के छपरा गांव में अज्ञात युवक ने एक महिला समेत तीन लोगों की धारदार हथियार से हत्या कर दी। घटना देर रात की है, मारे गए लोगों के नाम पुसिया बाई, जगदीश सिंह राजपूत और जालम सिंह हैं। इनमें से एक मृतक का सिर भी मौके पर नहीं मिला है। सूचना मिलने के बाद एसपी समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच शुरू की। हत्या के पीछे पुलिस डकैती की आशंका जता रही है। घटना को लेकर ग्रामीण आक्रोशित हैं, इसी के चलते यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है।
नमामी देवी नर्मदे सेवा यात्रा के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से शराब की दुकानें बंद करने की बात कही। उन्होंने कहा कि नशा नाश की जड़ है नशे से कोई फायदा नहीं। नर्मदा मैया से 5 किमी की परिधि में स्थित शराब दुकानें बंद कर दी गईं हैं। नशे के खिलाफ अभियान चले,हर स्कूल,धार्मिक स्थल,रिहायशी इलाकों में भी शराब दुकानें बंद होगीं।
मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले में उत्कृष्ट विद्यालय ग्राउंड में शनिवार को जिला स्तरीय कृषि विज्ञान मेला सह प्रदर्शनी कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते,नगरीय प्रशासन मंत्री माया सिंह,कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे और प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन शामिल हुए.
मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की सीमा पर बसे मंडला जिले के नक्सल प्रभावित मवई जनपद पंचायत इलाके में डिजीटल इंडिया के सरकारी दावों की पोल खुल गई है. मोबाइल सहित अन्य दूरसंचार सेवाएं ठप्प होने के कारण जनपद मुख्यालय सहित 52 ग्रामपंचायतों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है. मवई से मंडला जिला मुख्यालय की दूरी करीब 100 किलो मीटर है.
बीना के देवल गांव में नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप के बाद उसे जिंदा जलाने का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। घायल अवस्था में उसे बीएमसी में भर्ती किया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक लड़की 90 फीसदी जली है। मामले में पुलिस ने एक आरोपी रब्बू सेन को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।
ऑनलाइन ठगी के मामले मे मध्य प्रदेश का टीकमगढ़ जिला एक बड़ा हब बनकर उभरा है.यह खुलासा एसटीएफ द्वारा हाल ही में की गई जांच में हुआ है. जबलपुर एसटीएफ ने शुक्रवार को टीकमगढ़ से सुनील बेलदार नाम के युवक को गिरफ्तार किया था तो वही शनिवार को संतोष रैकवार और शिवम रैकवार को टीकमगढ से गिरफ्तार किया है. एसटीएफ की माने तो स्लीमानबाद मे रहने वाले एक युवक ने एस टी एफ से शिकायत की थी कि ऑनलाइन लाटरी के नाम पर उसके साथ करीब पचास हजार की ठगी की गई है.
मानपुर में ताला मोड़ के पास एक बाइक और बस की टक्कर हो गई। हादसे में बाइक पर सवार तीन लोगों को की मौत हो गई और एक युवती घायल हो गए। घायल को इलाज के लिए मानपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकंटक के दूसरे दीक्षांत समारोह में छात्रों को गोल्ड मेडल दिए। राष्ट्रपति ने अपने भाषण में कहा कि इस भूमि पर जनजातीय विश्वविद्यालय होना गौरव की बात है। यहां ज्ञान है और शांति है। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि आपने जो शपथ ली है उसे याद रखें।