म. प्र. के जिले
केन्द्रीय रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भामरे ने कहा है कि मध्य प्रदेश के जबलपुर मे संचालित किसी भी आयुध निर्माणियों को न ही तो बंद होने दिया जाएगा न ही किसी फैक्ट्री का निजीकरण होगा और न ही किसी कर्मचारी को नौकरी से बाहर किया जाएगा. जबलपुर मे एक दिवसीय दौरे पर आए भामरे ने जबलपुर की तीन आयुध निर्माणियों,आयुध निर्माणी खमरिया,गन कैरिज फैक्ट्री और व्हीकल फैक्ट्री जबलपुर का दौरा भी किया.
मध्य प्रदेश में स्मार्ट सिटी के तहत ग्वालियर के विकास को लेकर शुरू की जा रही योजनाएं सवालों के घेरे में आ रही हैं. शहर के तीन पार्कों को संवारने के नाम पर बंटरबांट की कवायद नजर आने लगी हैं. दरअसल,केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के संसदीय क्षेत्र ग्वालियर में स्मार्ट सिटी के तहत शहर के तीन पार्कों को आधुनिक पार्कों के रूप में विकसित किया जा रहा है.
मध्यप्रदेश के आदिवासी बाहुल्य वाले बैतूल जिले के आमला विकास खंड के गांव रंभाखेड़ी की ग्राम पंचायत ने एक परिवार पर खुले में शौच जाने पर 75 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. इसके अलावा पंचायत ने खुले में शौच जाने वाले 43 लोगों को नोटिस जारी कर चेतावनी दी है. रंभाखेड़ी पंचायत के रोजगार सहायक कुंवरलाल ने बताया,गांव के साहू परिवार के 10 सदस्य रोज खुले में शौच करते थे.
नेपानगर पालिका परिषद के निर्वाचन को लेकर शुक्रवार को मतदान हुआ। सुबह से शाम तक 33 मतदान केंद्रों पर 67.46 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। अध्यक्ष पद के उम्मीदवार भाजपा से राजेश चौहान और कांग्रेस से जगविंदरसिंह जॉली के अलावा 24 वार्डों में पार्षद पद के लिए 67 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया
मध्य प्रदेश के किसानों के साथ एक बार फिर से मज़ाक हुआ है. फसल बीमा योजना के तमाम दावों के बीच किसानों को एक बार फिर मायूस होना पड़ा. मामला सीएम के गृह ज़िले सीहोर का है,सीहोर में किसानों को राहत के नाम पर नाम मात्र की राशि मिल रही है. ऐसे में किसानों में सरकार के प्रति गुस्सा पनपने लगा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में स्थित बुदनी के कई गांवों के किसान इस समय काफी परेशान हैं.
मौसम के बदलाव के साथ ही इन दिनों बीमारियों का प्रकोप भी बढ़ने लगा है। खरगोन जिले के जामली गांव में शुक्रवार को 300 से ज्यादा लोगों के बीमार होने की सूचना है। मिली जानकारी के मुताबिक जामली गांव में ज्यादातर मरीज उल्टी दस्त से पीड़ित है।
मौसम की मार से बर्बाद हुए किसानों को सरकार ने अभी तक कोई राहत तो नहीं दी है। अलबत्ता सरकार ने एक नए टैक्स का बोझ किसानों पर जरूर डाल दिया है। जिन किसानों ने खेत या गांव में रहने के लिए घर बना लिए है उनसे पटवारियों के माध्यम से डायवर्सन शुल्क की वसूली की जा रही है। प्रदेश सरकार ने हर जिले को यह टैक्स वसूलने का टारेगट भी दिया है।
हाथीपावा की पहाड़ियों पर शनिवार और रविवार को साढ़े 8 हजार पौधे लगाए गए। रविवार को करीब 8 हजार लोग यहां पौधे लगाने पहुंचे। सुबह 8 से 11 बजे तक चले पौधारोपण में बच्चे-बड़े,छात्र-छात्राएं,सामाजिक-धार्मिक संगठनों के लोग,कई धर्मों के महिला-पुस्र्ष,सरकारी अधिकारी-कर्मचारी और एनजीओ के लोग शामिल थे। लगभग 25 हेक्टेयर में फैली इन पहाड़ियों पर पौधे लगाने के लिए चार महीने से हर रविवार श्रमदान किया जा रहा था।
मध्य प्रदेश के सिवनी का जिला अस्पताल इन दिनों बेहद बीमार है. कहने को तो ये अस्पताल आईएसओ सर्टिफाइड है,लेकिन सुविधाओं के नाम पर अस्पताल शून्य ही नजर आ रहा है. अस्पताल में डॉक्टरों की संख्या आवश्यकता से काफी कम है, उस पर सुविधाओं की कमी समस्या और भी जटिल बना रही है. अस्तपाल की एक्स रे मशीन काफी समय से खराब पड़ी है और इसे सुधरवाने की ओर किसी का ध्यान नहीं है.
प्रदेश के सतना और रीवा अंचल में तेज बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त है। मिली जानकारी के मुताबिक भारी बारिश के कारण सतना के बकिया बराज डेम के तेज गेट खोलकर 117 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। वहीं त्योंथर में टमस नदी का जलस्तर भी बढ़ जाने कारण अंदवा बांध से बेलन नदी में पानी छोड़ा जा रहा है। स्थानीय प्रशासन ने निचले हिस्सों में रह रहे लोगों सतर्क रहने की सलाह दी है।
होशंगाबाद रेंज के जिलो में कानून व्यवस्था की समीक्षा करने आए डीजीपी ऋषि शुक्ला ने महिला अपराध पर नियंत्रण को लेकर अपनी लाचारी कवि दुष्यंत कुमार की इन पंक्तियों से जाहिर की कि त्रेता युग में तो दस सिर वाला एक ही रावण था पर आज घर-घर रावण हैं इतने राम कहा से लाऊं रविवार को डीजीपी ने होशंगाबाद, बैतूल, रायसेन और हरदा जिले के एसपी, एएसपी, एसडीओ के साथ जिले वार समीक्षा की
दमोह वन विभाग की ओर से तेंदूपत्ता संग्राहकों के साथ साल 2015 के बोनस वितरण में मजदूरों के साथ भद्दा मजाक किए जाने का मामला सामने आया है. इस बोनस वितरण कार्यक्रम में वन विभाग की ओर से इतनी राशि का वितरण कर दिया,जो सरकार की संवेदनशीलता पर सवालिया निशान लगा रही है.
मध्य प्रदेश के धार जिले के प्रभारी मंत्री अतरसिंह आर्य ने आज जिले का दौरा किया. मंत्री अतरसिंह सबसे पहले सर्किट हाऊस पहुंचे,जहां वह कार्यकर्ताओं से मिले और इसके बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला योजना समिति की बैठक ली. इस दौरान धार विधायक नीना वर्मा,मनावर विधायक रंजना बघेल,बदनावर विधायक भंवर सिंह शेखावत,धरमपुरी विधायक कालूसिंह ठाकुर,कलेक्टर श्रीमन शुक्ला सहित कई भाजपा के नेता और पदाधिकारी मौजूद रहे.
जिले के सेवढ़ा में बुधवार सुबह एक घर में रखे बारुद में धमाका होने से वहां मौजूद एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक पहरा मोहल्ला में राशिद खान नाम के युवक के घर में पटाखे बनाए जा रहे थे। इसी दौरान वहां रखे बारूद में आग लग गई और तेज धमाका हुआ,जिससे पूरा मकान ही टूट गया। धमाके की आवाज सुनकर आस-पास के लोग दहशत में आ गए थे। सूचना मिलने पर पुलिस और एंबुलेंस भी मौके पर पहुंची और ईंटों के नीचे दबे घायलों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया।
निकाय चुनाव को लेकर भाजपा में कार्यकर्ताओं ने बगावत की बिगुल फूंक दी है। शहडोल के जयसिंहनगर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहडोल के संभागीय संगठन मंत्री संतोष त्यागी पर रुपयों के बदले टिकट देने का खुला आरोप लगाया है. जयसिंहनगर मंडल भाजपा के अलावा भाजयुमो मंडल ने भी टिकट आवंटन को लेकर विरोध का बिगुल फूंक दिया है. जिला अध्यक्ष को भेजे गये एक पत्र में मंडल अध्यक्ष विवेक मिश्रा ने अध्यक्ष पद के लिये बद्रीप्रसाद तिवारी का नाम सुझाया है.
पूर्व केंद्रीय मंत्री और छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद कमलनाथ ने मध्य प्रदेश सरकार पर किसानों को छलने का आरोप लगाया है. संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा के दौरे पर आए कमलनाथ ने कहा कि जिस तरह से फसल बीमा का मुआवजा दिया जा रहा है उसने सरकार की नीयत को साफ कर दिया है. कमलनाथ ने अध्यापकों को अपना पूरा समर्थन देने की बात भी कही.
जिले में बेखौफ बिक रहा ब्राउन शुगर का नशा लोगों के लिए जानलेवा साबित होने लगा है। लटेरी शहर में पिछले एक पखवाड़े के दौरान इस नशे की चपेट में आकर सात लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं करीब 50 लोग बुरी तरह इस नशे की गिरफ्त में हैं। इसके विरोध में सोमवार को शहर के लोग सड़क पर उतरे और उन्होंने राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।
कांग्रेस संगठन चुनाव के लिए रायशुमारी करने दिल्ली से शाजापुर पहुंचे पर्यवेक्षक सुरेंद्र सोलंकी के सामने कांग्रेसियों में जमकर लात-घूसे चले। कुर्सियां भी फेंकी। महूपुरा स्थित नपा सामुदायिक हॉल में दो पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा एवं हुकुमसिंह कराड़ा के समर्थकों ने एक-दूसरे को पीट भी दिया। इससे पुलिस बुलाना पड़ी। इधर, खुलेआम गुटबाजी देख पर्यवेक्षक भी हैरान रहे। वे खुद नेता व कार्यकर्ताओं के सामने हाथ जोड़ते रहे लेकिन काफी देर तक हंगामा चलता रहा। तीसरे गुट के रूप में युकां प्रदेश प्रवक्ता नरेश कप्तान भी पहुंचे।
रीवा गांधी मेमोरियल अस्पताल में शनिवार की छह घंटे (रात 12 से सुबह 6 बजे के बीच) में 5 नवजात और एक महिला की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों और नर्सिंग स्टॉफ की लापरवाही की वजह से मौतें हुई हैं। महिला की मौत पर परिजनों ने जब विरोध जताया तो अस्पताल के स्टाफ ने उनके साथ अभद्रता और मारपीट की।
मध्य प्रदेश के भिंड जिले में अपनी शादी टूट जाने से नाराज एक युवक ने उस लड़की की छोटी बहन को गोली मार दी जिससे युवक की शादी होने वाली थी. गोली किशोरी के पैर मे लगी. घायल को इलाज के लिए जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. दरअसल,नायाब गांव के रामदास मिर्धा ने अपनी बड़ी बेटी का रिश्ता गोहद निवासी पीयूष मिर्धा के साथ तय किया था.
मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले के मुंगावली के गणेश शंकर विद्यार्थी कॉलेज में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के छात्र-छात्राओं से संवाद करना उच्च शिक्षा विभाग को इतना नागवार गुजरा कि विभाग ने पूरे आयोजन को राजनैतिक करार देते हुए प्राचार्य को ही निलंबित कर दिया है. बुधवार देर शाम जारी आदेश में प्राचार्य बीएल अहिरवार के निलंबन आदेश में उन्हें अशोक नगर से शहडोल अटैच करते हुए उन पर कॉलेज में राजनैतिक दल के जमावड़े समेत राजनैतिक दल का चुनाव चिन्ह वाले आयोजन करने संबंधी आरोप लगाए गए हैं.
छत्तीसगढ़ के जंगलों में घुस रहे ओडिशा के हाथियों को खदेड़ने छत्तीसगढ़ सरकार मध्यप्रदेश के अनुभवी महावतों का सहारा ले रही है। कान्हा नेशनल पार्क में 36 साल सेवाएं देने के बाद 63 साल के सुखराम सर्पा वार-नवापारा में तैनात हैं। यहां उनके साथ महावत अब्दुल साबिर व सेवानिवृत वनकर्मी एनके बिसेन भी छत्तीसगढ़ द्वारा चलाए जा रहे अभियान में शामिल हैं।
बोरियामाल के जंगल में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने बरसों बाद साइकल चलाई तो सुरक्षाकर्मी ने पीछे से पकड़ने दौड़े। इस पर वे बोले-छोड़ो,बच्चा नहीं हूं,साइकल चला लूंगा मैं। पति को साइकल चलाते देख साधनासिंह भी स्वयं को नहीं रोक सकीं,वे सहसा बोल पड़ीं-जो चलते हैं चार पहिया पर यहां दो पहिए पर आ गए। हनुवंतिया में जल महोत्सव के दूसरे दिन सोमवार को सीएम चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ नागरबेड़ा और बोरियामाल टापू गए।
हीरों के लिए मशहूर पन्ना में कब किसकी किस्मत चमक जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। जिले के ग्राम खजुरी कुडार निवासी गरीब किसान सुरेश यादव पिता शंकर यादव की किस्मत भी अचानक चमक उठी है। किसान को पिछले दिनों पटी कृष्णा कल्याणपुर खदान क्षेत्र से 5.82 कैरेट वजन वाला 15 से 20 लाख कीमत का हीरा मिला है।
छतरपुर के जिला अस्पताल में एसएनसीयू में पिछले 5 महीनो में अब तक भर्ती होने वाले 140 बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. बच्चों की मौत की वजह ज्यादातर बच्चों के कुपोषित होने और जिला अस्पताल में बुनियादी सुविधाओं का अभाव है. जिला अस्पताल में एसएनसीयू में मार्च से जुलाई तक 1092 बच्चे एसएनसीयू में भर्ती हुए थे.
मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज रायसेन पहुंचे जहां उन्‍होंने स्‍वच्‍छता अभियान के अंतर्गत शौचालय निर्माण के लिए गड्ढे खोदा और इसके बाद वहां आयोजित एक सभा को संबोधित भी किया। उन्‍होंने अपने संबोधन के दौरान कहा कि मैं कल से सोच रहा था कि प्रधानमंत्री का जन्‍मदिवस किस प्रकार से मनाया जाए। फिर मेरे दिमाग में ख्‍याल आया कि उनका जन्‍मदिन मनाने का सबसे अच्‍छा तरीका है।
तीन साल से कैंट थाने में जब्त ट्रक की आरटीओ द्वारा फिटनेस जारी करने के मामले में एडीएम ने जांच रिपोर्ट कलेक्टर को भेज दी है। इसमें आरटीओ ऑफिस के दो बाबुओं के साथ कम्प्यूटर ऑपरेटर और एआरटीओ को दोषी माना गया है। इसमें जिम्मेदारों ने न केवल ट्रक के फर्जी फोटो लगाए गए, बल्कि पुलिस की फर्जी टीप का भी सहारा लिया गया।
एक चंदन तस्कर को पकड़ने गए छापीहेड़ा थाना प्रभारी भारतसिंह ठाकुर पर कुछ लोगों ने एकत्रित होकर लाठियों से हमला कर दिया। घटना में टीआई ठाकुर को सिर में गंभीर चोटें आने पर छापीहेड़ा के सिविल अस्पताल से गंभीर अवस्था में भोपाल रेफर किया गया है। हमले में 3 और पुलिसकर्मी घायल हो गए।
मध्य प्रदेश के हरदा जिले में बालिकाओं के शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं संचालित की जा रही है. दूसरी तरफ साल 2015 में नीमगांव की ज्योति विश्नोई ने 12वीं में 500 में से 488 अंक लाकर 97.6 प्रतिशत के साथ पूरे प्रदेश में टॉप किया था.आर्थिक परेशानियों के चलते ज्योति की आगे की पढ़ाई कर्ज से चल रही है. ज्योति की आगे की पढ़ाई के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए तत्कालीन कलेक्टर रजनीश श्रीवास्तव से बात करके एक साल की फीस भरने की मौखिक स्वीकृति दी थी.
जिले के पानसेमल थाना इलाके में मोयदा गांव के पास बुधवार सुबह दशा माता विसर्जन के लिए जा रहे जूलुस में तेज रफ्तार ट्रक घुस गया। हादसे में एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। 5 घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल बड़वानी रेफर कर दिया गया है।
कट्ठीवाड़ा तहसील के 374 स्कूलों में से 115 स्कूल ऐसे हैं, जिनमें शिक्षक ही नहीं है। अब इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वहां पढ़ाई की क्या स्थिति होगी। जब पढ़ाने वाले ही नहीं है तो स्कूल में बच्चे पढ़ाई के लिए भगवान भरोसे हो गए हैं। अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति में भी देरी हो रही है। समय पर अतिथियों की भर्ती हो जाती तो स्कूलों में अध्यापन कार्य शुरू हो जाता।
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने पत्नी साधनासिंह व पुत्र कार्तिकेय के साथ सोमवार को प्रदेश में सुख-समृद्घि के लिए महाकाल का पूजन किया। पुजारी प्रदीप गुरु के आचार्यत्व में उन्होंने सुगंधित द्रव्य, पंचामृत से भगवान का अभिषेक कर पूजा अर्चना की। इसे बाद करीब 20 मिनट तक गर्भगृह में एकांत में बैठकर जप किया।
सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वालों पर पुलिस ने सख्ती बरतना शुरू कर दी है। पिछले एक सप्ताह में सोशल मीडिया पर माहौल बिगाड़ने व लोगों को भड़काने संबंधी आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों तथा उनका समर्थन करने वाले 65 लोगों को चिन्हित किया है।
मंदसौर जिले की पिपलिया मंडी विधानसभा क्षेत्र के नारायणगढ़ में एक बार फिर सरकार विरोधी आवाज उठ रही है। गुजरात के पटेल आंदोलन के नायक हार्दिक पटेल उदयपुर से सड़क मार्ग से होते हुए 11 बजे प्रवेश सीमा में दाखिल हुए। तीन सौ से ज्यादा चार पहिया वाहनों के काफिले के साथ आए हार्दिक के स्वागत के लिए रास्ते भर हजारों की तादाद में पाटीदार समाज के लोग और किसान बंधु मौजूद थे।
मध्यप्रदेश के नीमच जिले के जावद में मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने 20 हाईटेक सरकारी स्कूलों का शुभारंभ किया. इस अवसर पर जावड़ेकर ने बताया कि केंद्र सरकार स्कूलों को ऐसा सॉफ्टवेयर देने जा रही है,जो बस्ते का बोझ हल्का कर देगा. इसके लिए सरकार ने सारी तैयारी कर ली है. अगले सत्र से यह सॉफ्टवेयर पूरे देश के चुनिंदा स्कूलों को दिया जाएगा. इस अवसर पर प्रदेश भाजपा प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे,नीमच जिले की प्रभारी मंत्री अर्चना चिटनीस,सांसद और जिले के तीनों विधायक मौजूद थे.
नोटबंदी के बाद 500 स्र्पए के नए नोट युद्धस्तर पर छापने के बाद अब बैंक नोट प्रेस देवास को 200 स्र्पए के 400 मिलियन नोट (40 करोड़ नोट) छापने का नया टारगेट मिला है। इसे देखते हुए फिलहाल 500 स्र्पए के नोट की छपाई रोक दी गई है। 200 स्र्पए के नोट ज्यादा से ज्यादा छप सकें,इस पर जोर दिया जा रहा है।
स्वच्छ भारत मिशन के तहत जहां एक ओर पूरे शिवपुरी जिले को खुले में शौच मुक्त कर घर-घर टॉयलेट बनाने के लिए लोगो को जागरूक किया जा रहा है,वहीं दूसरी ओर कलेक्ट्रेट में ही एक महिला अधिकारी टॉयलेट न होने के चलते लंबे समय से परेशानी झेल रही है. मजबूरन उसे दूसरे अधिकारी के कमरे बैठकर काम करना पड़ रहा है.
मध्य प्रदेश में मुरैना के सबलगढ़ थाने के एसडीओपी हेमंत सिसौदिया ने आत्म हत्या कर ली है. उन्होंने खुद की पिस्टल से गोली मार ली है. वह सबलगढ़ में अनुविभागीय अधिकारी थे. घटना को अंजाम उन्‍होंने अपनी रिवाल्‍वर से दिया और खुद के सीने पर इसे रखकर गोली चला दी.
स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र के छपरा गांव में अज्ञात युवक ने एक महिला समेत तीन लोगों की धारदार हथियार से हत्या कर दी। घटना देर रात की है, मारे गए लोगों के नाम पुसिया बाई, जगदीश सिंह राजपूत और जालम सिंह हैं। इनमें से एक मृतक का सिर भी मौके पर नहीं मिला है। सूचना मिलने के बाद एसपी समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच शुरू की। हत्या के पीछे पुलिस डकैती की आशंका जता रही है। घटना को लेकर ग्रामीण आक्रोशित हैं, इसी के चलते यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है।
नमामी देवी नर्मदे सेवा यात्रा के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से शराब की दुकानें बंद करने की बात कही। उन्होंने कहा कि नशा नाश की जड़ है नशे से कोई फायदा नहीं। नर्मदा मैया से 5 किमी की परिधि में स्थित शराब दुकानें बंद कर दी गईं हैं। नशे के खिलाफ अभियान चले,हर स्कूल,धार्मिक स्थल,रिहायशी इलाकों में भी शराब दुकानें बंद होगीं।
मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले में उत्कृष्ट विद्यालय ग्राउंड में शनिवार को जिला स्तरीय कृषि विज्ञान मेला सह प्रदर्शनी कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते,नगरीय प्रशासन मंत्री माया सिंह,कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे और प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन शामिल हुए.
नेशनल हाईवे 12 ए पर बुधवार दोपहर दो बसों की टक्कर में 40 यात्री घायल हो गए। टक्कर आमने-सामने हुई जिससे दोनों बसों के ड्राइवर और आगे बैठे कुछ यात्री भी फंस गए। हादसे में घायल यात्रियों को तुरंत नारायणगंज स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है।
मोतीनगर थाना टीआई को हटाने की मांग को लेकर विधायक शैलेंद्र जैन सहित हिन्दू संगठन के थाने के बाहर धरना दे रहे हैं। मंगलवार रात 10 बजे से थाने के बाहर बैठकर सभी थाना प्रभारी अलोक सिंह परिहार को हटाने की मांग करते रहे। धीरे-धीरे 300 लोग थाने के बाहर जमा हो गए। जिसमें महिलाएं भी शामिल रहीं।
टीकमगढ़ के पर्यटन स्थल ओरछा में शुक्रवार को एक विदेशी पर्यटक हादसे का शिकार हो गया. इंग्लैंड से आया विदेशी पर्यटक रोजर जेम्स सेल्फी लेने के दौरान पुरातात्विक लक्ष्मी मन्दिर की दूसरी मंजिल से गिर गया. जिसे गंभीर हालात में रामराजा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जहां उपचार के दौरान पर्यटक की मौत हो गई.
मानपुर में ताला मोड़ के पास एक बाइक और बस की टक्कर हो गई। हादसे में बाइक पर सवार तीन लोगों को की मौत हो गई और एक युवती घायल हो गए। घायल को इलाज के लिए मानपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
एक महिला ने पति की चरित्र शंका से मिल रही प्रताड़ना से तंग आकर पति की सोते समय निर्मम हत्या कर दी। वारदात शनिवार-रविवार की दरमियानी रात की है। मृतक का नाम पतिराम पिता रामरतन कोल (35) है। नगरपालिका अनूपपुर के वार्ड क्रमांक 14 स्थित अमहाई टोला का यह मामला है। मामले की जानकारी कोतवाली पुलिस को मृतक के पिता रामरतन कोल द्वारा रविवार सुबह दी गई।