शहर विशेष  :: दिल्ली
दिनदहाड़े हुए शूटआउट से दहली दिल्ली, पुलिस ने पांच बदमाशों को दबोचा
मंगलवार दोपहर पश्चिमी दिल्ली के द्वारका इलाके शूटआउट से दहल गया। ये शूटआउट की वारदात द्वारका मोड़ के नजदीक मेट्रो पिलर 768 पर हुई। पंजाब पुलिस और दिल्ली पुलिस के संयुक्त अभियान में हुए शूटआउट में पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इन बदमाशों से पुलिस ने बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं। गिरफ्तार बदमाशों के पास से 12 पिस्टल और 100 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।
दिल्ली में ऑड-ईवन लौटेगा या नहीं,सोमवार को होगा अंतिम फैसला
दिल्ली सरकार ने सोमवार से प्रस्तावित ऑड-ईवन फॉर्मले को फिलहाल टाल दिया है। अब सोमवार से यह फॉर्मूला दिल्ली में लागू नहीं होगा। पिछले कुछ दिनों से गैस चैंबर में तब्दील दिल्ली में स्मॉग के जानलेवा स्तर को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने 13 से 17 नवंबर तक ऑड-ईवन को लागू करने का फैसला किया था।
दिल्ली-NCR में स्मॉग ने बढ़ाई मुश्किलें,लागू हो सकता है ऑड-इवन फॉर्मूला
दिल्ली-एनसीआर की हवा और जहरीली हो गई है और प्रदूषण खतरनाक स्तर से ऊपर पहुं चुका है। हालांकि,इसे काबू करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनील बैजल ने बैठक कर कदम उठाए हैं। माना जा रहा है कि इस प्रदूषण पर काबू पाने के लिए राजधानी में एक बार फिर से ऑड इवन फॉर्मूला लागू किया जा सकता है।
ट्रैफिक बाबा के नाम से मशहूर मुकुल चंद्र जोशी का निधन
ट्रैफिक बाबा के नाम से मशहूर 83 वर्षीय मुकुल चंद जोशी का रविवार देर रात सेक्टर-27 स्थित कैलाश अस्पताल में न‍िधन हो गया। वह पिछले 14 वर्षों से ट्रैफ‍िक नियमों के प्रति जागरूकता के लिए अभियान चला रहे थे। भारतीय वायुसेना से विंग कमांडर के पद से रिटायर जोशी का मॉर्निंग वॉक से लौटने के बाद रविवार की सुबह निधन हो गया। उनकी इच्छा अनुसार,मृत्यु के बाद दोनों आंखें और पेसमेकर दान कर दिया गया।
बदमाशों ने एक शख्स पर दनादन 30 गोलियां बरसाईं,मौके पर मौत
दिल्ली में भजनपुरा के विजय पार्क इलाके में बदमाशों ने आरिफ नाम के शख्स को गोलियों से भून दिया. कल रात करीब एक बजे आरिफ अपने घर के बाहर मौजूद था तभी उसके मोबाइल पर किसी का फोन आया. फोन पर बात करते-करते आरिफ बाहर चला गया. तभी मोटर साइकिल पर आए बदमाशों ने आरिफ पर दनादन गोलियां बरसा दी.
दिल्ली के उस्मानपुर में प्रॉपर्टी डीलर का मर्डर
दिल्ली के उस्मानपुर इलाके में एक प्रॉपर्टी डीलर पर बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियां चला दी. फायरिंग में वाजिद नाम के प्रॉपर्टी डीलर की मौत हो गई. वहीं इस वारदात में दूसरा शख्स घायल हो गया. पुलिस इस घटना के पीछे आपसी रंजिश शक जता रही है. बताया जा रहा है कि रात तकरीबन 10 बजे के आस-पास दो लोगों पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी. जहां प्रॉपर्टी डीलर वाजिद की मौके पर मौत हो गई.
दिल्ली में सुबह के वक्त होता है सबसे ज्यादा प्रदूषण स्तर
राष्ट्रीय राजधानी के पूर्वी दिल्ली स्थित आनंद विहार की सड़कों पर गुरुवार की सुबह सबसे प्रदूषित हवा पाई गई. यहां प्रदूषण का स्तर पीएम 2.5 के साथ 700 के स्तर को पार कर गया जो कई दूसरे स्थानों से गंभीर और बहुत खराब दर्ज किया गया है. पड़ोसी राज्य पंजाब और हरियाणा में फसलों के अवशेष जलाया जाना जारी है.
दिल्ली मेट्रो का किराया आज से बढ़ा
आज से दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले लोगों की जेब कुछ ढीली हो जाएगी दिल्ली मेट्रो का किराया आज से बढ़ गया है. दिल्ली एनसीआर में मेट्रो से सफर करने वाले लोगों को अब ज्यादा किराया देना होगा. डीएमआरसी ने आज से जो किराया लागू किया है उसके मुताबिक 2 किलोमीटर तक किराया 10 रुपए ही रहेगा. 2 से 5 किलोमीटर तक किराया 15 रुपए से बढ़कर 20 रुपए हो गया है.
थोड़ी देर में होगा रावण दहन,सुभाष पार्क पहुंचे राष्ट्रपति और पीएम मोदी
पूरा देश बुराई पर अच्छाई की जीत का त्यौहार विजयादशमी धूमधाम से मना रहा है. देश में दशहरे के दिन रावण का पुतला दहन का आयोजन किया जाता है. दशहरे के मौके पर गली-मौहल्ले से लेकर विशाल मैदानों में रावण दहन किया जाता है.
मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का दावा कहा अर्द्धकुंभ से पहले शुरू हो जाएगा राम मंदिर का निर्माण
योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने राम मंदिर को लेकर बड़ा दावा किया है. सिद्धार्थनाथ सिंह के मुताबिक इलाहाबाद में लगने वाले अर्द्धकुंभ मेले से पहले अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण का काम शुरू हो जाएगा.
दिल्ली के स्कूलों के गेस्ट टीचर्स को मिला बड़ा तोफहा पक्की होगी नौकरी
दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सरकारी स्कूलों के गेस्ट टीचर्स को नवरात्रि पर बड़ा तोहफा दिया है। बुधवार को दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ऐलान किया कि दिल्ली के सभी गेस्ट टीचरों की नौकरी पक्की की जाएगी। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली कैबिनेट ने सभी गेस्ट टीचर्स को पक्का करने को मंजूरी दे दी है।
दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता धराया एक आतंकी करता था ये कम
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को अलकायदा के आतंकी को गिरफ्तार करने के बाद अब एक संदिग्ध आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आया यह संदिग्ध एजेंटे महिला कर्नल को ब्लैकमेल करता था। मोहम्मद परवेज नाम का यह संदिग्ध उत्तर दिल्ली के चांदनी महल इलाके में रह कर अपना मॉड्यूल चलाता था
सुरक्षा कारणों से फिर से बंद हुआ रायन स्कूल अब 25 सितंबर को खुलेगा
गुरुग्राम का रेयान इंटरनेशनल स्कूल प्रद्युम्न की हत्या के 10 दिन बाद सोमवार को खुला तो लेकिन सुरक्षा कारणों से इसे फिर से बंद कर दिया गया. अब रेयान स्कूल 25 सितंबर को खुलेगा. आठ सितंबर को सात साल के मासूम प्रद्युम्न की रायन स्कूल के टॉयलेट में गला काटकर हत्या हुई थी. सोमवार को स्कूल खुलते ही बच्चों का पहुंचना शुरू हो गया.
आयकर अधिकारी बनकर आये व्यापारी को ठगने लोगो लगा दी धुनाई
अक्षय कुमार की फिल्म ‘स्पेशल 26’ की तर्ज पर सात ठग आयकर अधिकारी बनकर रविवार को दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर में एक व्यवसायी के घर छापा मारने पहुंचे, लेकिन लेनदेन को लेकर हुए विवाद में उनका भांडा फूट गया। लोगों ने धुनाई कर छह आरोपियों को पुलिस को सौंप दिया। मगर, एक आरोपी भाग निकला
नहीं रुक रहे ट्रेन हादसे फिर राजधानी उतरी पटरी से
ट्रेनों का पटरी से उतरने का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले दिनों रांची राजधानी दिल्ली स्टेशन पर पटरी से उतर गई थी और आज सुबह फिर से एक बड़ा हादसा टल गया। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास जम्मू राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है,हालांकि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।
दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ के नतीजे घोषित nsuiके रॉकी तुषीद बने अध्यक्ष
दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। एनएसयूआई के रॉकी तुषीद ने अध्यक्ष पद जीत लिया है, जबकि सचिव पद का चुनाव एबीवीपी के उम्मीदवार ने जीत लिया है। वहीं अन्य सीटों पर एनएसयूआई की जीत पक्की मानी जा रही है
कोई हुआ चमत्कार से पैदा तो कोई है इंजिनियर जाने इन सब के बारे में
कोई होटल का दरबान तो कोई घर-घर काम करने वाली बाई। किसी ने रियल एस्टेट से लेकर बीयर बार चलाने का अनुभव लिया। इन सबसे ऊपर एक तो ऐसा रॉक स्टार, जो खुद चमत्कार से पैदा हुआ ऐसे में वो जो कुछ भी करेगा वो चमत्कार ही होगा सो आजकल हम जो पढ़ और सुन रहे हैं ये उसी का चमत्कार है।
नगर पालिका परिषद करेगी ये कम जिससे कम होगा प्रदूषण का स्तर
नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) अपने क्षेत्र में 100 इलेक्ट्रिक वाहनों का संचालन करेगा। इससे जहां नई दिल्ली क्षेत्र में प्रदूषण का स्तर कम करने में मदद मिलेगी, वहीं सार्वजनिक परिवहन के उपयोग के लिए लोगों को प्रेरित भी किया जा सकेगा। इसके लिए किराए की दरें अभी तय नहीं हुई हैं।
दिल्ली में हुई दिल देहला देने वाली घटना 7 दिन से घर में पड़ा था वैज्ञानिक का शव
देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर दिल को विचलित कर देने वाली घटना ने सबके रोंगटे खड़े कर दिए । दिल्ली की भागादौड़ भी जिंदगी में एक-दूसरे की खबर लेने वाला भी कोई नहीं है। दिल्ली के पूरे इलाके में गुरुवार शाम लोगों ने एक घर के अंदर जो दृश्य देखा उसने हर किसी को सोचने पर मजबूर कर दिया।
दिल्ली में हुई दिल देहला देने वाली घटना 7 दिन से घर में पड़ा था वैज्ञानिक का शव
देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर दिल को विचलित कर देने वाली घटना ने सबके रोंगटे खड़े कर दिए । दिल्ली की भागादौड़ भी जिंदगी में एक-दूसरे की खबर लेने वाला भी कोई नहीं है। दिल्ली के पूरे इलाके में गुरुवार शाम लोगों ने एक घर के अंदर जो दृश्य देखा उसने हर किसी को सोचने पर मजबूर कर दिया।
जेतली मानहानि मामले में सुप्रीमकोर्ट करेगा राघव चड्ढा याचिका पर सुनवाई
उच्चतम न्यायालय आज आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा की उस याचिका पर सोमवार को सुनवाई के लिए तैयार हो गया जिसमें आरोप लगाया गया कि केन्द्रीय मंत्री अरूण जेतली के खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के ट्विट को रीट्विट करने की वजह से ही उन्हें आपराधिक मानहानि के मुकदमे का सामना करना पड़ रहा है।
कचरा बना दो लोगो की मौत कारण धमके से टुटा हिस्सा
दिल्ली के गाजीपुर स्थित कूड़े का पहाड़ मौत बनकर टूटा। शुक्रवार दोपहर लैंडफिल साइट पर जमा कूड़े का एक हिस्सा धमाके के साथ ढह गया। मलबा करीब आधा किलोमीटर तक कच्ची सड़क, नाले को पार करते हुए मुख्य सड़क से होकर कोंडली नहर तक पहुंच गया। इसकी चपेट में एक कार, स्कूटी और दो मोटरसाइकिलें आईं, जिन पर सात लोग सवार थे
नहीं बढेंगे बिजली के दम पर साथ ही होंगे फिक्स चार्ज
राजधानी में बिजली के दाम नहीं बढ़ेंगे। हालांकि फिक्स जार्च में बढ़ोतरी और 3.70 फीसदी सरचार्ज लगने से अगले महीने आपका बिल बढ़ा हुआ आएगा। साथ ही 1 किलोवॉट के कनेक्शन वालों को राहत मिली है। उन्हें 20 रुपए कम चुकाने होंगे। जबकि 3 से 5 किलोवाट तक के कनेक्शन वालों के बिल 5 से लेकर 75 रुपए बढ़ जाएंगे दिल्ली विद्युत विनियामक आयोग (डीईआरसी) ने गुरुवार को नई दरों का ऐलान किया।
केजरीवाल सरकार और एलजी बिच जंग मामला मोहल्ला क्लीनिक को लेकर
दिल्ली की केजरीवाल सरकार और एलजी के बीच फिर से जंग शुरू हुई है। इस बार मामला मोहल्ला क्लीनिक को लेकर है। इसके बाद आम आदमी पार्टी के 45 विधायक एलजी हाउस पर डेरा डालकर बैठ गए और मोहल्ला क्लीनिक योजना की फाइल मंजूर करने की मांग करने लगे। बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी अनिल बैजल पर मोहल्ला क्लीनिक योजना की फाइल रोकने का आरोप लगाया है।
बलात्कारी राम रहीम की सजा को लेकर लोगो ने किया जाम कर विरोध
बलात्कार के आरोप में गुरमीत राम रहीम सिंह को 20 साल की सजा हुई है। इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर हैशटैग राम रहीम सेंटेंसिग और राम रहीम वर्डिक्ट ट्रैंड करता रहा। लोगों ने जमकर राम रहीम पर गुस्सा निकाला और कहा कि यह सजा उनके लिए कम है, उम्रकैद या फांसी की सजा होनी चाहिए थी।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भड़ाना मानहानि केस में मांगी माफ़ी
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट में चल रहे मानहानि केस में माफी मांग ली है। केजरीवाल ने सोमवार को हरियाणा के भाजपा नेता व पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना से दिल्ली हाई कोर्ट में माफी मांगी है। गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अवतार सिंह भड़ाना ने मानहानि का मुकदमा दायर किया था।
छात्रा की गला घोटकरकी हत्या साथ में पढता था आरोपी
रोहिणी इलाके में बुधवार रात 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा की गला घोटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने हत्या के आरोप में उसके दोस्त व स्कूल में साथ पढ़ने वाले सीनियर छात्र सार्थक कपूर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है
एक ही मच्छर के काटने से हो सकता है चिकनगुनिया
हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है जिसके मुताबिक,ज़ीका वायरस फैलाने वाले मच्छर अब एक सिंगल बाइट से चिकनगुनिया और डेंगू जैसी बीमारियां भी फैला सकते हैं. कोलोरॉडो स्टेट यूनिवर्सिटी की शोधकर्ता क्लौडिया का कहना है कि एक मच्छर एक ही बाइट से आपके शरीर में कई तरह के वायरस फैला सकता है.
बाजारों में रक्षाबंधन की रोनक, मोदी,स्टार खिलाड़ियो की राखी की मांग
भाई-बहन का त्योहार रक्षाबंधन ने बाजारों की रौनक बढ़ा दी है। बाजारों में बाहुबली और मोदी राखी की धूम है। यह 50 से 250 रुपये में उपलब्ध है। बाजार में मौजूद स्टार खिलाड़ियों की राखी भी खूब पसंद की जा रही है। इसमें विराट कोहली, युवराज सिंह, शिखर धवन आदि प्रमुख हैं। चांदी की राखियों से भी बाजार गुलजार है।
दिल्ली में तेज़ी से फेल रहा है चोटी काटने का सिलसिला
दिल्ली में चोटी काटे जाने की घटना में लगातार इजाफा हो जा रहा है। यह किसी की शरारत है या फिर कोई जानकर कर इस तरह की हरकत को अंजाम दे रहा है यह तो अभी जांच का विषय है लेकिन गुरुवार को एक बार फिर चार महिलाओं की चोटी काटे जाने की घटना ने दिल्ली में दहशत का माहौल बना दिया है
प्रदूषण कम करने के मामले में दिल्ली मेट्रो पहले स्थान पर
प्रदूषण कम करने के मामले में दिल्ली मेट्रो पहले स्थान पर पहुंच गई है। इसके साथ ही यह दुनिया की पहली ग्रीन मेट्रो भी बन गई है। मेट्रो स्टेशन, डिपो और आवासीय परिसर के लिहाज से दिल्ली मेट्रो पूरी तरह इको-फ्रेंडली है। इस मामले में इसने हांगकांग और सिंगापुर को भी पछाड़ दिया है।
मामूली विवाद के चलते पिता ने की बेटी की हत्या
दिल्ली में मामूली विवाद के बाद एक पिता ने अपनी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या के 8 घंटे बाद उसकी लाश लेकर वे अस्पताल पहुंचे. जहां शक होने पर अस्पताल प्रसाशन ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी.पुलिस ने लड़की के पिता को गिरफ्तार कर लिया है मामला दिल्ली के द्वारका इलाके का है
डंपर और कार की भिड़ंत पांच की मौत चार की हालत गंभीर
पूर्वी दिल्ली के कल्याणपुरी में आज तड़के एक डंपर ने एक कार को टक्कर मार दी जिससे एसयूवी में सवार पांच लोगों की मौत हो गयी और चार अन्य घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि यह हादसा तड़के तीन बजे के करीब उस समय हुआ जब नौ लोग एक एसयूवी में सवार होकर हवाई अड्डे से मेरठ की ओर जा रहे थे
दिल्ली पुलिस की हिरासत में बाइक गैंग के लूटेरे रोड पर देते थे लुट को अंजाम
दिल्ली पुलिस ने लूटपाट करने वाले बाइकर गैंग के दो सदस्यों को पकड़ा है. दोनों बदमाश सरेआम बीच सड़क पर किसी को भी लूट लिया करते थे. बस लूट से पहले ये इस बात की रेकी करके रखते थे कि वारदात को अंजाम देने के बाद किस रास्ते से उन्हें भागना है ये बदमाश इतने शातिर थे कि पूरी प्लानिंग के साथ वारदात को अंजाम दिया करते थे.
JNU छात्रों में देशभक्ति जगाने के लिए कैंपस में लगेगा आर्मी टैंक
विवादो में रहने वाले दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वाविद्घालय के छात्रों में देशभक्ति जगाने की कोशिशें शुरू हुई हैं। ताजा मामले में यूनिवर्सिटी के कुलपति ने सरकार से अपील की है कि कैंपस में सेना का एक टैंक लगाया जाए। कुलपति जगदीश कुमार ने इसे लेकर कहा कि हम वीके सिंह से अपील करेंगे कि कैंपस में आर्मी टैंक लगाने में मदद करें। टैंक की मौजूदगी छात्रों को लगातार भारतीय सेना के शौर्य और कुर्बानी की याद दिलाता रहेगा।
ओला कैब चालक ने दिल्ली के डॉक्टर को किया अगवा
ओला कैब चालक द्वारा अगवा किए गए दिल्ल के डॉक्टर को को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद मेरठ के शताब्दीनगर सेक्टर-1 से बरामद कर लिया| गोलीबारी में एक बदमाश को पैर में गोली लगी है। दिल्ली पुलिस का एक जवान भी गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने तीन आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया।
दिल्ली में भी घट सकती है शराब पीने की उम्र,25 से 21 साल करने की कवायद
सरकार पर रेस्टोरेंट मालिकों का भारी दबाव के चलते दिल्ली में शराब पीने की उम्र घट सकती है। दरअसल,दिल्ली में शराब पीने की उम्र 25 साल निर्धारित है। आबकारी विभाग ने इस कानून का उल्लंघन करने वाले करीब एक दर्जन रेस्टोरेंट एवं बार के खिलाफ कार्रवाई की है,जिसमें से 10 पर एफआईआर भी दर्ज की गई हैं। माना जा रहा है कि इस वर्ष के लिए 31 जुलाई तक नई आबकारी पॉलिसी लागू हो सकती है। रेस्टोरेंट एवं बार संचालक इस प्रयास में हैं कि दिल्ली में भले ही शराब पीने की उम्र 18 साल न की जाए,मगर 21 साल तो होनी ही चाहिए।
सिर से जुड़े जुड़वा बच्चों को अलग करने की कोशिश करेंगे एम्स के डॉक्टर
एम्स के डॉक्टर सिर से जुड़े दो वर्षीय बच्चों की जांच कर रहे हैं और इसके बाद वे इस बात का आकलन करेंगे कि इन्हें सर्जरी कर अलग किया जा सकता है या नहीं. जुड़वा बच्चे जगन्नाथ और बलराम उड़ीसा के कंधमाल जिले के रहने वाले हैं. उन्हें कल दोपहर ही भुवनेश्वर से एम्स लाया गया है.
दिल्ली में मच्छरों का आतंक
दिमागी बुखार या यूं कहें की दिमाग में होने वाले इंफेक्शन के मामलों में दिल्ली में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. लेकिन चिंता की बात ये है कि इस मानसून में सिर्फ दिमाग का ही इंफेक्शन नहीं है बल्कि डॉक्टर्स ने दो तरह के इफंक्शन की पुष्टि की है. MCD ने हाल ही में रिपोर्ट जारी की थी जिसके मुताबिक,1 जुलाई तक मलेरिया के 71,डेंगू के 55 और चिकनगुनिया के 108 मामले सामने आ चुके हैं.
खुदकुशी करने वालों को मुआवजा देना है गलत परंपरा: दिल्ली हाई कोर्ट
दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि यहां सार्वजनिक कार्यक्रमों के दौरान कथित तौर पर आत्महत्या करने वाले दो लोगों के परिजनों को मुआवजा देने का आप सरकार का फैसला गलत मिसाल पेश करेगा. कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्त सी हरि शंकर की पीठ ने दिल्ली सरकार को सलाह दी कि ऐसे लोगों को शहीद का दर्जा देने के फैसलों को वापस लिया जाए. पीठ ने कहा,पैसा करदाताओं का है.
आप के 3 विधायकों पर महिला से मारपीट का केस दर्ज
पुलिस ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी (आप) के तीन विधायकों के खिलाफ पिछले सप्ताह विधानसभा परिसर में एक महिला पर हमला करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है. महिला द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद यह प्राथमिकी दर्ज की गई.
हाईकोर्ट ने कहा- सोशल मीडिया पर अनुसूचित जाति-जनजाति का अपमान दंडनीय अपराध
सोशल मीडिया पर अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति समुदाय के किसी व्यक्ति का अपमान करना दंडनीय अपराध है। दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को कहा कि क्लोज ग्रुप में भी इस तरह की टिप्पणी करने वाला व्यक्ति कानूनी मुश्किल में फंस सकता है। हाई कोर्ट ने कहा कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निषेध) कानून,1989 इस समुदाय के लोगों पर सोशल मीडिया पर की गई जातिगत टिप्पणियों पर भी लागू होगा।
लक्ष्मीनगर इलाके में चार मंजिला इमारत गिरी
दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. लक्ष्मीनगर इलाके में मेट्रो स्टेशन के पास बीती रात एक चार मंजिला बिल्डिंग गिर गई. जिसमें 4 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए. ये घटना उस वक़्त हुई जब घर के अंदर लोग सो रहे थे. लोगों के मुताबिक़ जब वो बाहर निकल कर आए तब तक पूरा इलाक़ा धूल से भर गया था और 4 मंज़िल इमारत ज़मींदोज़ हो चुकी थी.
रिश्ते को शर्मसार करने वाले दो भाई गिरफ्तार
बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी में दो भाईयों को अपनी रिश्ते की 14 साल की बहन से कथित तौर पर बलात्कार करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि पीड़िता और उसकी 11 वर्षीय बहन एक शादी में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से रोहिणी में अपने एक रिश्तेदार के घर आयी थीं.
दिल्ली में इस साल ज्यादा संक्रामक हो सकता है डेंगू-चिकनगुनिया
इस साल मच्छरों से होने वाली बीमारियों जैसे मलेरिया और चिकनगुनिया के ज्यादा खतरनाक होने की आशंका है। यह चेतावनी गंगा राम हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने दी है। नगरपालिका के आंकड़ों के अनुसार,इस साल अब तक चिकनगुनिया के 146 मामले सामने आ चुके हैं,जिसमें से नौ तो इसी महीने सामने आए हैं। जून तक मलेरिया के 59 मामले,और डेंगू के 87 मामले सामने आ चुके हैं। चिकनगुनिया के 146 मामलों में से 10 मामले पिछले महीने,अप्रैल में 19, मार्च में 34, फरवरी में 13 और जनवरी में 20 मामले सामने आ चुके हैं।
भारत-पाकिस्तान मैच पर सट्टा लगाते 3 गिरफ्तार,दिल्ली पुलिस ने होटल से पकड़ा
भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच रविवार को इंग्लैंड में खेले गए चैम्पियंस ट्रॉफी मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस ने सोमवार को इसकी पुष्टि की. पुलिस ने कहा कि तीन लोगों को उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके के एक होटल से गिरफ्तार किया गया.
मां ने पेश की मिसाल,बहू के हत्यारे बेटे को खुद करवाया गिरफ्तार
शादी के बाद शुरू हुए आपसी विवाद में एक युवक मनोज ने दिल्ली विश्वविद्यालय स्थित बोंटा पार्क ले जाकर अपनी पत्नी कोमल की तार से गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्यारोपी ने पत्नी के शव को पत्थरों-चट्टानों के पीछे छिपा दिया। शराब के नशे में दोस्तों को वारदात की जानकारी दी। उसके एक दोस्त की सूचना पर पुलिस ने हत्यारोपी के साथ 12 घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलाकर बोंटा पार्क के जंगल से महिला का शव बरामद कर लिया। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।
दिल्ली में छोटा शकील का सहयोगी गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस के विशेष सेल ने खूंखार गैंगस्टर छोटा शकील के सहयोगी को गिरफ्तार किया है. सूत्रों ने कहा कि जुनैद चौधरी को पूर्वी दिल्ली से गिरफ्तार किया गया.
IIT दिल्ली के हॉस्टल में भोपाल की पीएचडी छात्रा की मौत
आईआईटी दिल्ली परिसर स्थित नालंदा अपार्टमेंट में पीएचडी छात्रा मंजुला देवक (27) ने फांसी लगाकर जान दे दी। वह वॉटर रिसोर्स में पीएचडी कर रही थी। महिला के पति व अन्य परिजन भोपाल में रहते हैं। शाम करीब साढ़े सात बजे पुलिस को सूचना मिली थी,जिसके बाद मौके पर पहुंची थाना हौजखास पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। मंजुला फ्लैट नंबर 413 में रहती थीं।
ई-रिक्शा चालक की पीट पीटकर हत्या
देश की राजधानी दिल्ली में एक हैरान करनेवाली वारदात हुई है. यहां जीटीबी नगर मेट्रो स्टेशन के बाहर कुछ लोगों ने पेशाब करने पर आपत्ति जताने पर 32 साल के एक ई-रिक्शा चालक की पीट पीटकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि कल दोपहर मृतक ई रिक्शा चालक रवींद्र ने दो लोगों को मेट्रो स्टेशन के बाहर पेशाब करने से रोका था,जिसके बाद आरोपियों ने उसे गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी दी.
डीयू में दीवार पर IS के समर्थन में लिखा नारा,छात्रसंंघ अध्यक्ष ने दर्ज कराई शिकायत
दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनामिक्स परिसर में दीवार पर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के समर्थन में दीवार पर नारा लिखे जाने से परिसर में हड़कंप मचा हुआ है। शिक्षकों और छात्र संगठनों ने जांच की मांग की है। छात्र संघ अध्यक्ष अंकित सांगवान ने पुलिस को लिखित में शिकायत दी है। वहीं पुलिस एवं सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं।
आज नहीं आएंगे 12वीं के नतीजे,कोर्ट के फैसले के बाद लिया निर्णय
सीबीएसई द्वारा 24 मई को जारी किए जाने वाले 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे आज नहीं आएंगे। बोर्ड 24 मई को नतीजे जारी करने वाली थी लेकिन ग्रेस मार्क्स को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद यह एक दिन के लिए टल गए हैं और अब गुरुवार यानी 25 मई को आएंगे। मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीएसई को मुश्किल प्रश्नों के लिए ग्रेस मार्क्स देने संबंधी अपनी मॉडरेशन पॉलिसी सत्र 2016-17 के लिए जारी रखने का अंतरिम आदेश दिया है।
फ्लाईओवर से गिरी कार,दो छात्रों की मौत व 5 गंभीर घायल
देश की राजधानी दिल्ली में सड़कों पर आए दिन भीषण सड़क हादसे होते रहते हैं। दिल्ली की सड़कों पर होने वाले हादसों को रोकने के लिए बेशक सरकार ने नियम बदल दिए हों,लेकिन तेज रफ्तार का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली में सोमवार को एक बार फिर तेज रफ्तार कार का कहर देखने को मिला जब दिल्ली के पंजाबी बाग फ्लाईओवर से होंडा सिटी कार गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई।
कपिल मिश्रा के खिलाफ केजरीवाल की पत्नी ने खोला मोर्चा
आम आदमी पार्टी (आप) से निलंबित नेता कपिल मिश्रा द्वारा अरविंद केजरीवाल पर लगातार आरोप लगाए जाने से उनकी पत्नी खफा हो गईं हैं। इसके बाद सुनीता केजरीवाल ने कपिल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और कपिल को विश्वासघाती करार दिया है। सुनीता ने कहा कि प्रकृति का नियम है कि जो जैसा बोता है,वैसा ही काटता है। विश्वासघात करने वाले के साथ ऐसा ही होगा। मुझे दीदी बोलते थे और घर में 2 करोड़ आए तो बाताते तो।
केजरीवाल पर करोड़ों के घोटाले का आरोप लगाकर यूं बेहोश हुए कपिल मिश्रा
दिल्ली की आप सरकार से निकाले गये पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा आज एक संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाने के बाद बेहोश गये. मिश्रा को सिविल लाइन्स स्थित उनके घर से राम मनोहर अस्पताल लाया गया. वह अपने आवास पर पिछले पांच दिनों से भूख हड़ताल पर थे और आम आदमी पार्टी के पांच नेताओं के विदेश दौरों का ब्योरा सार्वजनिक करने की मांग कर रहे हैं.
आप से विज्ञापन की रकम वसूली पर केंद्र व दिल्ली सरकार को नोटिस
आम आदमी पार्टी (आप) से विज्ञापन पर खर्च 97 करोड़ रुपये वसूलने के आदेश से संबंधित आप की याचिका पर हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार, उपराज्यपाल, दिल्ली सरकार व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। न्यायमूर्ति संजीव सचदेवा के समक्ष आप ने उपराज्यपाल के 30 मार्च को उस आदेश को चुनौती दी है,जिसमें कहा गया था कि विज्ञापन पर खर्च किए गए 97 करोड़ रुपये आप से वसूले जाएं। आरोप है कि सरकार ने गलत तरीके से मुख्यमंत्री केजरीवाल व आप को फायदा पहुंचाने के लिए यह राशि विज्ञापन पर खर्च की थी।
लोगों को झुलसा रही है गर्मी
राष्ट्रीय राजधानी में रविवार की सुबह धूपभरी रही। यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी के मुताबिक,दिन में आसमान में आंशिक बदली छाई रहेगी। दिन का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभवाना है। सुबह 8.30 बजे वातावरण में आर्द्रता का स्तर 41 प्रतिशत दर्ज किया गया।
घरेलू गैस 2 रुपये, केरोसीन 26 पैसे महंगा हुआ
सरकारी स्वामित्व वाली तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को रियायती घरेलू गैस (एलपीजी) की कीमत दो रुपये प्रति सिलिंडर की दर से बढ़ा दी। इसके अलावा केरोसीन की कीमत में भी 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। अब दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले रियायती गैस सिलिंडर की कीमत 1.87 रुपये बढ़कर 442.77 रुपये हो गई। घरेलू गैस की कीमतें देश के विभिन्न जगहों पर स्थानीय करों के अनुपात में ही बढ़ी हैं।
दिल्ली में देर रात गैंगवार, ASI समेत तीन लोगों को गोलियों से भूना
देश की राजधानी दिल्ली में भी बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। इसकी तस्दीक करता है रविवार को पुलिस पर हुआ हमला। बाहरी दिल्ली के मियांवाली इलाके में रविवार देर रात बाइक से आए बदमाशों ने कार सवार एक अन्य बदमाश को उसकी सुरक्षा में लगे दो पुलिसकर्मियों समेत गोलियों से भून डाला। फायरिंग में बदमाश,एक पुलिसकर्मी और एक अन्य समेत 3 लोगों की मौत हो गई। इसमें एक अन्य पुलिसकर्मी घायल है। इस साल पुलिस पर यह पहला बड़ा हमला है। दिल्ली में पिछले 3 दिन के अंदर दूसरा गैंगवार हुआ है।
गाना शुरू करने से पहले गायक ने हवा में चलाई गोलियां
सोशल मीडिया पर कोई न कोई फोटो या वीडियो वायरल होती रहती है जिसे लेकर खूब चर्चा होती है। ऐसा ही एक वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जहां एक लोक गायक ने हवा में खुल्लेआम फायरिंग की।
वर्दी पहने वायु सैनिक से मारपीट
राजधानी दिल्ली में भारतीय वायु सेना के एक सैनिक से मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई है. पुलिस ने इस मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वायु सेना भी अपने सैनिक के साथ मारपीट केस की जांच कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार,घटना 20 अप्रैल की है. संगम विहार पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है. 20 अप्रैल को वायु सेना में कॉर्पोरल के पद पर तैनात सुजय कुमार के साथ बीच सड़क पर मारपीट की गई थी.
एक करोड़ लोगों का बैंक अकाउंट डाटा लीक, दिल्ली में मॉड्यूल का पर्दाफाश
राजधानी में पुलिस ने एक मॉड्यूल का पर्दाफाश कर एक करोड़ लोगों का बैंक अकाउंट डाटा लीक होने की जानकारी दी है। लोगों की क्रेडिट-डेबिट डीटेल और फेसबुक-वॉट्सऐप डाटा जैसी सेंसिटिव इन्फॉर्मेशन भी बेचे जाने का खुलासा हुआ है। मॉड्यूल के मास्टरमाइंड को अरेस्ट कर लिया गया है।
आयकर विभाग ने दिल्ली में मारा छापा, 500 करोड़ की एंट्री का पता चला
आयकर विभाग ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली में छापेमारी की है। नोएडा आयकर विभाग ने ब्लैक मनी एंट्री ऑपरेटर के यहां पर छापा मारा है। जांच के दौरान करीब 500 करोड़ रुपये की राशि का पता चला है, बताया जा रहा है कि विभाग पिछले 6 माह से ऑपरेटर की गतिविधियों पर नज़र रख रहा था। जांच के बाद पता लगा है कि यह ऑपरेटर पहले 200 शेल कंपनियां बनाई गई थी, उन्हीं कंपनियों के जरिये काले धन को सफेद करने का सारा खेल किया जा रहा था।
दिल्ली में आज मौसम हुअा खुशनुमा,न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज सुबह मौसम खुशनुमा रहा। यहां न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानिकों ने आज दिन का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान जताया है।
दिल्ली: हाई प्रोफाइल महिला चोर गिरफ्तार
दिल्ली से सटे हरियाणा के गुड़गांव में पुलिस ने एक ऐसी हाई प्रोफाइल महिला चोर को गिरफ्तार किया है, जो दर्जनों चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुकी है। आरोपी महिला टॉयलेट में आने वाली महिलाओं को अपना शिकार बनाती थी। पुलिस ने आरोपी महिला को इफ्को चौक मेट्रो स्टेशन से गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, महिला बिहार की रहने वाली है। महिला आरोपी बेहद शातिराना तरीके से चोरी की वारदातों को अंजाम देती थी। यह हाई प्रोफाइल महिला चोर दिल्ली एनसीआर में दर्जनों चोरी कर चुकी है।
दिल्लीः मंदिर के अंदर युवक की हत्या, आपसी रंजिश का शक
दिल्ली के अंबेडकर नगर इलाके में मंदिर के पास हुई हत्या की वारदात से सनसनी फैल गई। पुलिस ने महज कुछ घंटों में कत्ल की इस गुत्थी को सुलझाते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एक आरोपी की तलाश जारी है। मृतक का नाम परमल (30 वर्ष) था। अंबेडकर नगर इलाके में दक्षिणपुरी मद्रासी मंदिर के अंदर गुरुवार रात तकरीबन 10 बजे परमल की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई।
दिल्ली में महिला पत्रकार पर हमला, पुलिस के हाथ खाली
दिल्ली में एक पार्क में टहल रही 45 वर्षीय महिला पत्रकार पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। इस हमले में वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई। उन्हें इलाज के लिए दीप चंद अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें दूसरे अस्पताल में रैफर कर दिया गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।मामला उत्तर पूर्व दिल्ली के अशोक विहार इलाके का है।
गोली मारकर महिला की हत्या, दामाद पर सुपारी देने का शक
दिल्ली के जनकपुरी डिस्ट्रिक सेंटर BSES में कार्यरत एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। परिजनों की तहरीर पर केस दर्ज करके पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। मृतक महिला के दामाद पर सुपारी देने का शक है।
AAP की नाराज महिला कार्यकर्ता ने संजय सिंह को जड़ा थप्पड़
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह को एक स्थानीय महिला कार्यकर्ता ने थप्पड़ मारने की कोशिश की है। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ रोड शो कर रहे थे। तभी एक आम आदमी पार्टी की एक महिला कार्यकर्ता हाथ में फूलों का हार लेकर संजय सिंह की तरफ बढ़ी और संजय की गाल की तरफ तेजी से हाथ बढ़ाया। संजय सिंह उतनी ही तेजी से पीछे हटते हैं।
राजधानी दिल्ली में 15 झुग्गियां जलकर राख, घटना में कोई हताहत नहीं
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के विकास मार्ग इलाके में आज आग लग जाने से 15 झुग्गियां जलकर राख हो गयीं। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस ने बताया कि इलाके में रहने वाले ज्यादातर लोग दिहाड़ी मजदूर हैं। उनका दावा है कि उन्होंने अपनी सारी कमाई मकान में ही जमा कर रखी थी जो अब जलकर खाक हो चुके हैं।
आधार ने उलझाया,6 की जगह मिला सिर्फ 2 का राशन
आधार कार्ड ने जहां करोड़ों रुपए की सब्सिडी के गलत इस्तेमाल को रोका है,वहीं कई आम लोगों के लिए इसने समस्या भी खड़ी कर दी है। दक्षिण दिल्ली की एक झुग्गी बस्ती जगदंब कैम्प में सुनीता और प्रेम कुमार उपाध्याय आधार के इस फेर में अपने राशन से हाथ धो बैठे हैं। उनका छह लोगों का परिवार है,जिसे सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के तहत कम दाम में राशन मिलता था। मगर,राशन कार्ड में आधार को लिंक किए जाने के बाद उनके नाबालिग बच्चे के नाम राशन कार्ड में शामिल नहीं हो सके हैं।
एमसीडी चुनाव की सरगर्मी तेज़, मनोज तिवारी ने रामलीला मैदान में बिछाई दरी
एमसीडी चुनाव की सरगर्मी तेज़ है, तो अलग-अलग तरह के चुनावी स्टंट भी देखने को मिल रहे हैं। दिलचस्प तस्वीरें बीजेपी खेमे से आई हैं। केंद्र मोदी और यूपी में योगी की जुगलबंदी के बीच बीजेपी दिल्ली में एमसीडी चुनाव में जबरदस्त जीत का दावा कर रही है, वहीं एक और खास बात ये है कि इस बार भोजपुरी सुपरस्टार मनोज तिवारी दिल्ली बीजेपी के मुखिया हैं। अब मनोज तिवारी जहां मौका मिलता है, कुछ ऐसा करने से नहीं चूकते जिससे सुर्खियों में बने रहें। तिवारी की दलील है कि वो पार्टी में सुपरस्टार नहीं, बल्कि एक ज़मीनी सिपाही बनकर रहना चाहते हैं।
दिल्लीः मेट्रो स्टेशन के पास फंदे से लटका शव मिलने से मचा हड़कंप
दिल्ली के केशवपुरम मेट्रो स्टेशन के पास फंदे से लटकी लाश मिलने से सनसनी फैल गई। शव दीवार से सटा हुआ पड़ा था। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मृतक की शिनाख्त अनिल के रूप में की गई है। अनिल अशोक विहार का रहने वाला था। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह तकरीबन 7 बजे उन्हें इलाके में लाश मिलने की सूचना मिली। पुलिस फौरन मौके पर पहुंची।
घर में सिलेंडर ब्लास्ट से लगी आग
दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब सिलेंडर लीक होने के चलते एक घर में ब्लास्ट हो गया। सिलेंडर ब्लास्ट होने से आग लग गई और घर में मौजूद युवक बुरी तरह झुलस गया। घायल युवक को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। आग इतनी भयानक थी कि दमकल की चार गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
दिल्ली में जाट आंदोलन स्थगित, आज सामान्य चलेगी दिल्ली मेट्रो
दिल्लीवालों के लिए राहत भरी खबर है। अब जाट आंदोलन के चलते मेट्रो सेवाओं पर असर नहीं पड़ेगा। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने ऐलान किया है कि सोमवार को मेट्रो सेवाएं सामान्य रहेंगी। इससे पहले जाट आंदोलन के मद्देनजर दिल्ली की सीमा के बाहर मेट्रो ना चलाने का आदेश दिया गया था। दिल्ली मेट्रो ने साफ किया है कि उसकी सेवाएं बाकी दिनों की तरह चलती रहेंगी और दिल्ली बॉर्डर पर ट्रेनों को टर्मिनेट नहीं किया जाएगा। साथ ही सेंट्रल दिल्ली के नौ स्टेशनों को बंद रखने का फैसला भी वापस ले लिया गया है।
दिल्ली: नेपाली मूल की लड़की से गैंगरेप, पहली मंजिल से कूदकर बचाई जान
राजधानी दिल्ली में एक महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। महिला ने पहली मंजिल से कूदकर अपनी जान बचाई। फिलहाल उसका एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। दिल्ली के पांडव नगर इलाके में नार्थ ईस्ट की रहने वाली एक लड़की के साथ गैंगरेप हुआ है। मामला रविवार का है। दिल्ली पुलिस को सुबह तक़रीबन पौने 6 बजे एक कॉल मिली, जिसमें पता चला कि एक लड़की बिना कपड़ों के पांडव नगर इलाके में घूम रही है। पुलिस तुरंत वहां पहुंच गई और लड़की को अस्पताल में ले जाया गया। मेडिकल के बाद पुलिस ने गैंग रेप का मामला दर्ज कर लिया।
दिल्ली-NCR में मदर डेयरी का दूध 3 रुपये लीटर हुआ महंगा
मदर डेयरी ने दिल्ली-NCR सहित दूसरे शहरों में अपने दूध के दाम तीन रुपये प्रति लीटर तक बढ़ा दिए हैं। दूध की नई कीमतें शनिवार से लागू होंगी। अब मदर डेयरी का फुल क्रीम दूध 49 रुपये की जगह 52 रुपये लीटर मिला करेगा। वहीं टोंड दूध की कीमत 39 रुपये से बढ़ाकर 42 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है। इसी तरह डबल टोंड दूध की कीमत 35 रुपये से बढ़ाकर 38 रुपये प्रति लीटर हो गई है। उधर मदर डेयरी के फुल क्रीम दूध के आधा लीटर पैक की कीमत मौजूदा 25 रुपये के बजाय 26 रुपये, तो टोंड दूध का आधा लीटर पैक के लिए अब 21 रुपये देने होंगे। वहीं आधा लीटर डबल टोंड दूध पैक की कीमत 18 रुपये के बजाय 19 रुपये होगी। कंपनी के टोकन दूध की कीमत भी 36 रुपये से बढाकर 38 रुपये लीटर कर दी गई है। वहीं गाय के दूध के दाम 40 रुपये से बढ़ाकर 42 रुपये प्रति लीटर किए गए हैं।
दिल्लीः तिहाड़ जेल में ब्लेडबाजी, 11 कैदी हुए घायल
देश की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली जेलों में एक तिहाड़ जेल में ब्लेडबाजी का मामला सामने आया है। तिहाड़ जेल में दो गुटों के आपसी झगड़े में ब्लेड चलने की घटना से सनसनी फैल गई। ब्लेडबाजी में 11 कैदियों के घायल होने की खबर है। फिलहाल सभी की हालत खतरे से बाहर है। घटना गुरुवार रात की है। पुलिस के मुताबिक, बीती रात कुछ कैदियों को जेल नंबर -3 के कसूरी वार्ड में रखा गया था। दरअसल कसूरी वार्ड में उनको रखा जाता है जो कोई कसूर (गलती) करते हैं। रात करीब 2 बजे ये कैदी बाहर आने के लिए शोर मचाने लगे।
दिल्ली: ओखला में लगी भयानक आग, कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू
दिल्ली में ओखला के जोगाबाई एक्सटेंशन इलाके में बीती रात भयंकर आग लग गई। ये आग कबाड़ के एक गोदाम में लगी। फायर ब्रिगेड़ की दस गाड़ियों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पा लिया, लेकिन लाखों का नुकसान हो गया। लोगों का आरोप है कि फायर ब्रिगेड की गाड़ी समय पर नहीं पहुंची, इसलिए नुकसान ज्यादा हो गया।
कैंपस की राजनीति में कूदे CM केजरीवाल,एलजी से करेंगे मुलाकात
आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक तथा सीएम अरविंद केजरीवाल रामजस कालेज में हुई हिंसा के मुद्दे पर आज उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात करेंगे तथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की गुंडागर्दी और कारगिल के शहीद की बेटी गुरमेहर कौर पर अभद्र टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे।
नर्सरी दाखिला विवाद में केजरीवाल सरकार को झटका
दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली सरकार की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उच्च न्यायालय के एकल न्यायाधीश के अंतरिम आदेश पर रोक लगाने की मांग की गई थी। एकल न्यायाधीश ने अपने अंतरिम आदेश में नर्सरी दाखिले के लिए स्कूल से दूरी के पैमाने पर रोक लगाई थी। मुख्य न्यायाधीश जी रोहिणी और न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल की पीठ ने एकल न्यायाधीश को याचिकाओं पर शीघ्र फैसला करने को कहा।
रामजस हिंसा पर केजरीवाल ने कहा- दिल्ली पुलिस भाजपा की एजेंट
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कालेज में हुए संघर्षाे से निपटने को लेकर दिल्ली पुलिस के रवैये की आलोचना की और आरोप लगाया कि पुलिस बल भाजपा की एजेंट है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी भाजपा कार्यकर्ता के रूप में काम नहीं करने और 22 फरवरी को हुई हिंसा के लिए जिम्मेदार पुलिस को भी पकडऩे की अपील की। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि एबीवीपी और भाजपा के एक एजेंट के रूप में दिल्ली पुलिस जिस तरीके से काम कर रही है मैं उसकी कड़ी निंदा करता हूं।
सीबीएसई ने जारी कीं गाइडलाइंस, स्कूल बसों में जीपीएस और सीसीटीवी जरूरी
उत्तर प्रदेश में कुछ समय पहले स्कूल बस के एक्सिडेंट के बाद मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने स्कूल बसों को लेकर कुछ निर्देश दिए थे। अब इन्हीं के आधार पर सेंट्रल ब्यूरो ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन यानी सीबीएसई ने स्कूल बसों के लिए गाइडलाइंस को रिवाइज किया है। ये गाइडलाइंस सीबीएसई से संबंधित स्कूलों के लिए हैं। ये बदलाव बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किए गए हैं।
बम धमाके के दोषी को सुप्रिम कोर्ट ने बेटी की शादी के लिए नहीं दी ज़मानत
सोमवार को देश के मुख्य न्यायाधीश जेएस खेहर की अध्यक्षता वाली तीन जजों की पीठ ने सख्त रुख अपनाते हुए लाजपत नगर बम धमाकों के दोषी को बेटी की शादी में जाने के लिए जमानत देने से इंकार कर दिया। अदालत ने अपने फैसले में कहा कि जो लोग आम लोगों की हत्या के आरोपी हैं, उन दोषियों को अदालत की ओर से नरमी की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।
दिल्लीः नॉर्थ-ईस्ट युवती के साथ रेप केस में एक आरोपी गिरफ्तार
दिल्ली में नॉर्थ-ईस्ट की एक युवती के साथ रेप, मारपीट और लूटपाट के मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। सोमवार को पुलिस ने आरोपी का एक स्केच जारी किया था। जिसके बाद पुलिस ने कथित आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। चौंकाने वाली यह घटना दिल्ली के पॉश हौजखास विलेज की है। पुलिस के मुताबिक, नॉर्थ-ईस्ट की रहने वाली पीड़िता (26 वर्ष) शनिवार रात अपने दोस्तों के साथ खाना खाने के लिए बाहर गई थी। वापस लौटते वक्त एक अज्ञात शख्स ने उसे घर छोड़ने की बात कही। उसने युवती से कहा कि उसकी गाड़ी डीयर पार्क के पास कुछ दूरी पर खड़ी है।
दिल्ली में पकड़ी गई पचास करोड़ के मेफोड्रॉन ड्रग्स, तस्करों में इंटरनेशनल एथलीट शामिल
दिल्ली में पुलिस ने पार्टी ड्रग मेफोड्रोन की एक बड़ी खेप बरामद की है। ये ड्रग तस्करी करके दिल्ली में लाई गई थी। जिसकी कीमत करोड़ों रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने इस संबंध में तीन शातिर तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिनमें एक इंटरनेशनल एथलीट भी शामिल है। स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव ने इस ड्रग रैकेट का खुलासा करते हुए बताया कि इन तस्करों की भनक दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास पुलिस को मिली। तभी स्पेशल सेल की टीम हरकत में आ गई। और तीन आरोपियों को धर दबोचा। तलाशी के दौरान इनके पास से 25 किलो से ज्यादा पार्टी ड्रग्स बरामद की गई।
मिड डे मील में मिला मरा हुआ चूहा, 9 बच्चे बीमार
मिड डे मील खाने से 9 में बच्चे बीमार दिल्ली हो गए। हैरानी की बात ये है कि बच्चों के खाने में मरे हुए दो चूहे मिले। बच्चों की हालत फिलहाल खतरे से बाहर है। सवाल खाना सप्लाई करने वाले एनजीओ पर उठ रहा है जिसको लेकर राजनीति भी हो रही है।
AAP के पूर्व नेता का दावा,कभी भी बर्खास्त हो सकती है केजरीवाल सरकार
कभी आम आजमी पार्टी को खड़ा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पूर्व आप नेता शांति भूषण ने दावा किया है कि दिल्ली में केजरीवाल सराकर कभी भी बर्खास्त हो सकती है। दिल्ली के रामलीला मैदान आयोजित स्वराज इंडिया की रैली में वरिष्ठ वकील शांति भूषण ने आशंका जताई है कि इस साल में कभी भी केजरीवाल सरकार बर्खास्त हो सकती है। शांति भूषण ने इसके पीछे का मुख्य कारण दिल्ली की आप सरकार द्वारा कानून का पालन न करना बताया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से अप सरकार ने कानून की धज्जियां उड़ाई हैं।
यूपी में चुनाव है इसलिए भाजपा ने बदला डलहौजी रोड का नाम: सत्येंद्र जैन
दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर आजतक ने आप सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से बातचीत की। बातचीत के दौरान सत्येंद्र जैन ने कहा कि राज्य में सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर को फॉलो किया जा रहा है। इसके अलावा हमने 2 महीने पहले जो पॉलिसी बनाई थी, उसमें सड़कों की क्लीनिंग और कूड़ा जलाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। जैन का कहना है कि कूड़ा जलाने का काम जनता से ज्यादा कॉर्पोरेशन के लोग करते हैं इसलिए कॉर्पोरेशन पर भी सख्ती की जा रही है।
2 साल से एम्स में घूम रहा था फर्जी डॉक्टर, अब पुलिस गिरफ्त में
देश के जाने-माने एम्स हॉस्पिटल में एक बार फिर एक मुन्नाभाई डॉक्टर पकड़ा गया है। फर्जी डॉक्टर इमरजेंसी वार्ड में मरीजों का इलाज किया करता था। मरीजों को जल्दी ठीक करने के बहाने यह उनसे मोटी रकम ऐंठता था। पुलिस फर्जी डॉक्टर से पूछताछ कर रही है। गिरफ्त में आए फर्जी डॉक्टर का नाम रितिज त्रिपाठी है। एम्स अस्पताल प्रशासन ने आरोपी फर्जी डॉक्टर का भंडा फोड़ते हुए उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस के मुताबिक, रितिज हर रोज डॉक्टर के कपड़ों में एम्स जाता था। इतना ही नहीं, वह इमरजेंसी में आए मरीजों के इलाज का ढोंग भी करता था।
आप नेता कपिल मिश्रा का आरोप, दिल्ली नगर निगम ने किया 2000 करोड़ का घोटाला
जल्द ही दिल्ली में नगर निगम के चुनाव शुरू होने वाले हैं। ऐसे में आम आदमी पार्टी ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। दिल्ली सरकार के कई मंत्री शुक्रवार को ही पंजाब और गोवा से दिल्ली लौटे हैं। इस बीच दिल्ली सरकार के मंत्री कपिल मिश्रा ने दिल्ली नगर निगम पर करोड़ों के घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि एमसीडी ने 2000 करोड़ रुपये ऐसे कर्मचारियों को दिए जो हैं ही नहीं।
विवाहिता का शारीरिक संबंध बनाने से इन्कार तलाक का आधार : हाई कोर्ट
विवाह के बाद पति से शारीरिक संबंध बनाने से इन्कार करना व पति पर दूसरी महिला से संबंध होने का झूठा आरोप लगाना क्रूरता की श्रेणी में आता है और यह तलाक का आधार है। यह टिप्पणी करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति प्रदीप नंदराजोग व योगेश खन्नाा की खंडपीठ ने एक महिला की याचिका रद कर दी। महिला ने निचली अदालत द्वारा जून 2016 में उसके पति के तलाक आवेदन को स्वीकार करने के फैसले को चुनौती दी थी।
ट्रेक्टर से कुचलकर 12वीं की छात्रा की मौत,लोगों ने की तोड़फोड़
मंगलवार सुबह स्कूल जा रही 12वीं कक्षा की छात्रा को तेज रफ़्तार ट्रेक्टर ने कुचल दिया। हादसे में 17 वर्षीय खुशबू की मौके पर ही मौत हो गयी। हादसे के बाद लोगों ने ट्रेक्टर में आग लगा दी और जमकर हंगामा किया। पुलिस के अनुसार सुबह 7 बजे छात्रा खुशबू घर से स्कूल जाने के लिए निकली थी। भलस्वा डेरी इलाके में ईंट से भरे एक ट्रेक्टर ने उसे कुचल दिया। हादसे के तुरंत बाद आरोपी चालक मौके से फरार हो गया।
हाई कोर्ट ने चप्पल और सैंडल का अंतर किया स्पष्ट
हाई कोर्ट में एक ऐसा मामला आया जिसमें उसे केंद्र सरकार को चप्पल और सैंडल के बीच फर्क समझाना पड़ा। दरअसल,दोनों उत्पादों के निर्यात के दौरान कस्टम ड्यूटी (सीमा शुल्क) में दोगुना का अंतर है। सैंडल के निर्यात पर 10 फीसद तो चप्पल के निर्यात पर पांच फीसद कस्टम शुल्क वापसी है। जिसे लेकर हाई कोर्ट के समक्ष चेन्नई की एक कंपनी ने याचिका दायर की थी।
दिल्ली में फिर एक मासूम के साथ हैवानियत, ठंड में ठिठुरती मिली 4 माह की बच्ची
साऊथ ईस्ट दिल्ली के प्रहलादपुर में एक जल्लाद मां के ढाई साल के मासूम को सीढ़ियों से नीचे फेंकने का मामला अभी लोगों के जेहन से निकला भी नहीं था कि एक और बेरहम मां की हैवानियत सबके सामने आई है। दरअसल इलाके के जंगल में एक चार माह की बच्ची लावारिस हालत में मिली है। हाड़ कंपा देने वाली ठंड में ठिठुरती लावारिस मासूम की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच बच्ची को अपने कब्जे में लिया। पुलिस के मुताबिक, राहगीरों और पास ही के मंदिर के पुजारी ने पुलिस को बच्ची मिलने की सूचना दी थी। पुलिस ने मौके पर पहुंच बच्ची को अपने कब्जे में लेते हुए उसे फौरन एम्स चाइल्ड केयर में भर्ती कराया।
दिल्ली-एनसीआर में छाया घना कोहरा, ट्रेनों के साथ उड़ानें भी प्रभावित
दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में हुई बारिश से सर्दी ने दोबारा वापसी की है। आस-पास के इलाकों में शीतलहर के बाद कोहरे की चादर फैली हुई है। शऩिवार सुबह से ही दिल्ली में जबर्दस्त कोहरा है। कोहरे के चलते दिल्ली आने-जाने वाली ट्रेनों पर असर पड़ा है। बीस ट्रेनें देरी से चल रही है जबकि दो के समय में बदलाव किया गया है। कोहरे ने हवाई यातायात पर भी बुरा असर डाला है। दिल्ली में 8 घरेलू और 2 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में देरी हुई है।
बाइक से कर रहे थे युवक का पीछा, मौका देखकर मारी 3 गोलियां
राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में अपराधियों के बढ़ते हौसले पुलिस के लिए चुनौती बने हुए हैं। एक बार फिर बेखौफ बदमाशों ने सरेआम एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के समय कुछ ही मीटर दूर पुलिस की गाड़ी पेट्रोलिंग कर रही थी। पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी है। दहला देने वाला मामला नोएडा के सेक्टर -63 इलाके दिल का है। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार शाम तकरीबन 6 बजे एक युवक बाइक से कही जा रहा था। उसी दौरान उसका पीछा कर रहे बाइक सवार बदमाशों ने युवक पर 5 राउंड गोलियां चलाईं, जिसमें से 3 गोलियां युवक को लगी। युवक खून से लथपथ होकर वहीं गिर पड़ा।
दिल्ली में हुई हल्की बारिश न्यूनतम तापमान सामान्य से 4°C ऊपर
राजधानी दिल्ली में सुबह-सुबह बादलों की आवाजाही के बीच में न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस ऊपर है। राजधानी में 25 जनवरी की रात से ही बादलों ने धमाचौकड़ी शुरू कर दी थी और 26 जनवरी को रिपब्लिक डे के दिन गरज के साथ रुक-रुककर बारिश का सिलसिला लगातार बना रहा है। दिल्ली एनसीआर में बादलों की आवाजाही अगले 12 घंटे में रुक जाएगी और आसमान साफ हो जाएगा।
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने तिरंगे को फहराया
देश आज अपना 68वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मना रहा है। इस दौरान सुबह 10 बजे राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने तिरंगा फहराकर कार्यक्रम की शुरुआत की। करीब 90 मिनट तक चले परेड में सबसे खास बात यह थी कि 32 साल में पहली बार इसमें एनएसजी कमांडो को शामिल किया गया जिसने सबका ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया। अबु धाबी के शहजादे मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि थे।
ट्रैफिक जाम में फंसा ट्रांसलेटर, PM मोदी हो गए सीरियस
बुधवार को भारत और यूएई ने 14 अहम समझौतों पर दस्तखत किए। इस दौरान एक ऐसी घटना हो गई जिसके बाद पीएम मोदी बेहद ही गंभीर मुद्रा में आ गए। दरअसल भारत और यूएई ने 14 अहम समझौतों पर दस्तखत के बाद क्राऊन प्रिंस नाहयान और पीएम नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद हाउस में ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रिंस नाहयान की बातों को नहीं समझ पाए। इसकी वजह यह थी कि जिस शख्स को उनकी बातों का तर्जुमा करना था,वह ट्रैफिक जाम में फंस गया।
नामांकन करने पहुंचे राजनाथ सिंह के बेटे पर मामला दर्ज
नोएडा सीट से भाजपा उम्मीदवार व केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा और नोएडा की मौजूदा विधायक विमला बाथम भी कलैक्ट्रेट पहुंचे थे।
केजरीवाल के रिश्तेदार पर करोड़ों का फर्जी बिल लगाने का आरोप, पुलिस करेगी जांच
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल खुद को करप्शन के खिलाफ मुहिम का किंग बताने का कोई मौका नहीं चूकते। लेकिन इस बार उनके अपने साढ़ू भ्रष्टाचार के मामले में फंसते दिख रहे हैं। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने सुरेंद्र कुमार बंसल के खिलाफ प्रारंभिक जांच के आदेश दिये हैं। रोड एंटी करप्शन ऑर्गेनाइजेशन नाम के एनजीओ ने बंसल के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। जांच अधिकारी ने एनजीओ को मामले से जुड़े दस्तावेज पेश करने के लिए कहा है।
रिपब्लिक डे रिहर्सल के दौरान कई रास्ते बंद, जाम मे फंसा शहर
26 जनवरी की परेड के मद्देनजर हुई फुल ड्रेस रिहर्सल ने दिल्लीवासियों को सोमवार को परेशान कर दिया। रिहर्सल के चलते सड़कों पर भारी जाम की स्थिति दोपहर तक बनी रही। जगह-जगह जाम की स्थित नजर आई। मयूर विहार फेज -1 के महामाया फ्लाईओवर नहीं दिल्ली के पास नोएडा एक्सप्रेसवे पर भी ही घंटों जाम लगा रहा।
सिसोदिया पर सरकारी पैसे के दुरुपयोग का आरोप,CBI करेगी जांच,मोदी को दी चेतावनी
आप सरकार के सोशल मीडिया अभियान टॉक टू ए.के.से जुड़ी कथित अनियमितताओं के सिलसिले में सी.बी.आई.ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और अन्य के खिलाफ प्रारंभिक जांच दर्ज की। दिल्ली सरकार के सतर्कता विभाग की शिकायत पर प्राथमिक जांच दर्ज की गई है।
दुनिया के तेजी से बदलते टॉप 30 शहरों में दिल्ली
दुनिया के 30 सबसे डायनेमिक शहरों की लिस्ट में देश की राजधानी दिल्ली सहित छह भारतीय शहरों ने जगह बनाई है। इस लिस्ट में ऐसे शहर शामिल किए गए हैं, जिनमें टेक्नोलॉजी के मोर्चे पर हो रहे बदलावों को अपनाने, आबादी में तेजी से हो रही बढ़ोतरी को समाहित करने और ग्लोबल कनेक्टिविटी को मजबूत करने का दमखम है। इन शहरों की ग्लोबल लिस्ट में टॉप पोजीशन बेंगलुरु को हासिल हुई है।
भाजपा में जाने की खबरों को कुमार विश्वास ने बताया झूठ
पांच राज्‍यों में चुनावी सरगर्मी के बीच नेताओं के दल बदलने की खबरों के बीच आप नेता कुमार विश्‍वास के भी भाजपा में शामिल होने की खबर आई थी। लेकिन कुमार विश्‍वास ने इस खबर को कोरी अफवाह बताते हुए झूठा करार दिया है। उन्‍होंने तो मजाक में यहां तक कहा कि मैं नहीं बल्कि पीएम मोदी टीडीपी में शामिल हो रहे हैं। आप नेता विश्‍वास ने भाजपा में शामिल होने की खबरों का खंडन करते हुए कहा कि सभी खबरों बकवास हैं।
अच्छा काम नहीं करने पर जबरन हटाए गए दो IPS अधिकारी
अगर आपको लगता है कि सरकारी कर्मचारी कामचोरी करते हैं और इस सिलसिले को देश में कभी खत्म नहीं किया जा सकेगा,तो जरा अपनी सोच बदल लें। केंद्र सरकार ने अच्छा प्रदर्शन नहीं करने वाले अधिकारियों को हटाने का फैसला कर लिया है। इस बारे में पहला कड़ा संदेश देते हुए दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है। ऐसी कार्रवाई करीब दो दशक बाद की गई है।
एयरपोर्ट पर सोने के छह बिस्किट के साथ तस्कर गिरफ्तार
आइजीआइ एयरपोर्ट पर कस्टम ने सोने की तस्करी में एक भारतीय तस्कर को गिरफ्तार किया है। वह बहरीन से दिल्ली आया था। उसने अपने संवेदनशील अंग में सोना छुपा रखा था। आरोपी के पास से 12 सौ ग्र्राम भार के सोने के छह बिस्किट बरामद हुए हैं। इनकी कीमत 32 लाख रुपये से ज्यादा आंकी गई है। आइजीआइ एयरपोर्ट के कस्टम कमिश्नर संजय मंगल ने बताया कि मंगलवार को बहरीन से एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या एआइ-940 दिल्ली आई थी।
साड़ी और मंगलसूत्र के कारण खतरे में है दिल्ली एयरपोर्ट की सुरक्षा
भारतीय महिला की साड़ी में कांच व मेटल का विस्तृत वर्क और मंगलसूत्र को नहीं हटाने की महिलाओं की अनिच्छा ने राजधानी के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) पर अमेरिका के फुल बॉडी स्कैनर के परीक्षण को अधर में डाल दिया है। अब देखना यह है कि जर्मन मशीन कैसे बर्ताव करती है,जिसका अगली बार परीक्षण किया जाना है।
SC ने दी 24 हफ्ते की गर्भवती को गर्भपात की इजाजत
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को महाराष्‍ट्र की रहने वाली 24 हफ्ते की विवाहित गर्भवती महिला को गर्भपात की इजाजत दे दी है। महिला ने गर्भ में पल रहे भ्रूण में कई तरह की विकृतियों के चलते अदालत से गर्भपात की इजाजत मांगी थी। जानकारी के अनुसार डॉक्‍टरों ने जांच में पाया था कि महिला के होने वाले बच्‍चे का सिर नहीं बन पाया था।
कई मामलों में प्रतिशोध के लिए कानून को हथियार बनाती हैं महिलाएं : कोर्ट
दिल्ली की एक अदालत ने नौकरी दिलाने के नाम पर कथित दुष्कर्म के आरोप को झूठा ठहराते हुए आरोपी को बरी कर दिया है। साथ ही टिप्पणी की है कि कई मामलों में महिलाएं सहमति से संबंध बनाती हैं लेकिन किसी कारणवश रिश्ता टूटने पर वे कानून का इस्तेमाल निजी प्रतिशोध के लिए बतौर हथियार करती हैं। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संजीव जैन ने कहा कि वह इस बात से वाकिफ हैं कि ऐसे मामलों में दोषसिद्धि बगैर मेडिकल साक्ष्य के दुष्कर्म पीड़िता के बयान के आधार पर भी हो सकती है।
साड़ी और मंगलसूत्र के कारण खतरे में है दिल्ली एयरपोर्ट की सुरक्षा
भारतीय महिला की साड़ी में कांच व मेटल का विस्तृत वर्क और मंगलसूत्र को नहीं हटाने की महिलाओं की अनिच्छा ने राजधानी के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) पर अमेरिका के फुल बॉडी स्कैनर के परीक्षण को अधर में डाल दिया है। अब देखना यह है कि जर्मन मशीन कैसे बर्ताव करती है,जिसका अगली बार परीक्षण किया जाना है।
SC ने आप को भेजा नोटिस,मजदूरों के 900 करोड़ रुपए खर्च करने का आरोप
सुप्रीम कोर्ट ने एक एनजीओ की उस जनहित याचिका पर केजरीवाल सरकार से जवाबतलब किया है,जिसमें उन पर आरोप लगा है कि उन्होंने बिल्डिंग निर्माण के लिए मजदूरों के 900 करोड़ रुपए के बजट को अन्य चीजों में खर्च कर दिया है। बिल्डिंग एंड अदर कंस्ट्रक्शन वर्कर्स वेल्फेयर सेस ऐक्ट 1996 के तहत राज्य सरकारों ने लगभग 30 हजार करोड़ रुपए अबतक इकट्ठे किए हैं।
दिल्‍ली में जबरदस्‍त ठंड ने तोड़े रिकॉर्ड,2 डिग्री पहुंचा पारा
जम्‍मू-कश्‍मीर और उत्‍तर भारत में हो रही लगातार बर्फबारी के चलते दिल्‍ली में बर्फिली हवाओं ने ठंड बढ़ा दी है। आलम यह है कि यहां पारे ने पिछले तीन सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और गिरकर 2 डिग्री पर पहुंच गया है। मौसम विभाग का दावा है कि राजधानी के तापमान में यह गिरावट 13 जनवरी तक जारी रहेगी। इसके बाद यह तो तय है कि दिल्‍ली के लोगों को आखिरकार उस सर्दी का अहसास करने को मिलेगा जिसके लिए राजधानी मशहूर है।
दिल्ली- NCR में आज सबसे सर्द सुबह, ठंड ने तोड़ा 5 साल का रिकॉर्ड
पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के बाद शीत लहर ने पूरे उत्तर भारत को अपनी चपेट में ले लिया है। दिल्ली- एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में तो ठंड ने पांच साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बुधवार को दिल्ली में सुबह न्यूनतम तापमान चार डिग्री तक पहुंच गया। बुधवार को सफदरजंग में सुबह न्यूनतम तापमान 4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जबकि रेवाड़ी में पारा शून्य चला गया है।
केजरीवाल ने मोदी से कहा- हिंदू धर्म के अनुसार मां और पत्नी को साथ रखिए, दिल बड़ा कीजिए
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और पत्नी व मां को साथ रखने की सलाह दी। उन्होंने मोदी को भारतीय संस्कृति की याद दिलाते हुए कहा कि दिल बड़ा कीजिए। आप संयोजक ने टि्वटर के जरिए पीएम मोदी से कहा, "हिंदू धर्म और भारतीय संस्कृति कहती है कि आपको अपनी बूढ़ी माँ और धर्मपत्नी को अपने साथ रखना चाहिए। प्रधानमंत्री आवास बहुत बड़ा है, थोड़ा दिल बड़ा कीजिए। "केजरीवाल ने यह ट्वीट प्रधानमंत्री मोदी के उस अपनी मां हीराबा से मिलने की जानकारी देने के बाद किया। दरअसल पीएम ने मंगलवार (10 जनवरी) सुबह गांधीनगर में अपनी मां के साथ मुलाकात की थी।
नोटबंदी को लेकर टीएमसी के सांसदों ने दिल्ली में धरना दिया
नोटबंदी को लेकर विरोध जारी रखते हुए तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने सोमवार को यहां मोदी सरकार के नोटबंदी अभियान और कथित रोजवैली घोटाले में पार्टी विधायकों की गिरफ्तारी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना दिया।
घायलों को अस्पताल पहुंचाओ सरकार से दो हजार रुपए इनाम पाओ
सड़क हादसों में घायलों की मदद करने वालों को दिल्ली सरकार दो हजार रुपए देगी। संबंधित अस्पताल से एक प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा। सिविल लाइन स्थित अपने निवास पर कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह निर्णय लिया। केजरीवाल ने कहा कि इस व्यवस्था के लागू होने से दिल्ली में सड़क दुर्घटनाओं में घायल होने वाले बहुत से लोगों की जान बचाई जा सकेगी।
आज से ड्राइविंग लाइसेंस रजिस्ट्रेशन हुआ महंगा
नए साल पर सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों को एक और झटका दिया है। अब लाइसेंस बनवाने के लिए आपको अधिक फीस चुकानी पड़ेगी। ड्राइविंग लाइसेंस की फीस आज से कई गुना बढ़ जाएगी। मोटर वेहिकल एक्ट में 22वां संशोधन करते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।
घने कोहरे की चादर में लिपटा दिल्ली,70 ट्रेनें लेट
शुक्रवार रात हलकी बूंदा बांदी के बाद दिल्ली एनसीआर का मौसम सार्ड हो गया है। साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की गयी है। शनिवार तड़के दिल्ली का तापमान 13 डिग्री दर्ज किया। मौसम में बदलाव का असर हवाई यात्रा पर देखने को मिला,जिसके चलतेIGI एयरपोर्ट पर 2 अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स के समय में बदलाव किये गए हैं तो वहीं 1 को कैंसल करना पड़ा है। इसके अलावा कुछ अन्तर्राजीय फ्लाइट्स के समय में भी बदलाव किये गए हैं।
दिल्ली एयरपोर्ट पर बेंगलूरु-दिल्ली स्पाइस जेट फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग
स्पाइस जेट विमान के दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एमरजेंसी लैंडिंग का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि विमान ने उड़ान भरी ही थी कि अचानक पायटल को हाइड्रोलिक फेलियर का पता चला। इसके बाद एमरजेंसी में इस विमान को दिल्ली हवाई अड्डे पर उतारा गया।
CM केजरीवाल के पूर्व प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार ने CBI पर लगाए बेहद गंभीर आरोप
भ्रष्‍टाचार का आरोप झेल रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव रहे राजेन्द्र कुमार ने सीबीआई पर उन्हें प्रताडि़त करने के बेहद ही गंभीर आरोप लगाए हैं। राजेन्द्र कुमार ने वॉलंटरी रिटायरमेंट मांगते हुए सीबीआई पर प्रताडऩा और झूठ बोलने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है। राजेन्द्र ने 12 पेज का पत्र भी लिखा है। पत्र में राजेंद्र कुमार ने सीबीआइ पर बेहद गंभीर आरोप लगाया है।
कोहरे के चलते 55 ट्रेनें लेट और 6 रद्द, पहाड़ों पर होगी बर्फबारी
नए साल की शुरुआत के साथ ही मौसम का मिजाज और ज्यादा सर्द होता जा रहा है। मंगलवार को हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है। हफ्तेभर में मैदानी इलाकों में भी बारिश की संभावना जताई गई है। मिली जानकारी के अनुसार कोहरे के चलते दिल्ली आने वाली 55 ट्रेनें लेट हैं, जबकि 22 का समय बदला गया है। वहीं 3 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। इतना ही नहीं कोहरे की वजह से हवाई सेवा भी प्रभावित हुई है। दिल्ली में 6 घरेलू और 7 अंतरराष्ट्रीय उड़ाने लेट हैं। जबकि मौजूदा कोहरे को देखते हुए 2 घरेलू उड़ाने रद्द कर दी गई हैं।
उत्तर भारत में कोहरे ने रोकी लोगों की रफ्तार,53 ट्रेनें लेट
कोहरे ने आज भी उत्तर भारत की रफ्तार पर ब्रेक लगा रखी है। सड़कों पर कोहरे की वजह से विजिबिलिटी बेहद कम है,जिससे लोगों को और ज्यादा सावधानी से गाडिय़ां चलानी पड़ रही हैं। कोहरे की वजह से सबसे ज्यादा तकलीफ रेल से सफर करने वाले लोगों को हो रही है।
दिल्ली के नए उपराज्यपाल बने अनिल बैजल ली शपथ
पूर्व नौकरशाह अनिल बैजल ने आज दिल्ली के उपराज्यपाल पद की शपथ ली। राजनिवास में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व गृह सचिव रहे बैजल को दिल्ली उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश जी.रोहिणी ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। नए उपराज्यपाल ने अंग्रेजी में भगवान के नाम पर शपथ ग्रहण की। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल,उनके मंत्रिमंडल के अन्य सहयोगी और बड़ी संख्या में अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित थे। बैजल को राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने औपचारिक रूप से 28 दिसंबर को दिल्ली का उपराज्यपाल नियुक्त किया। उनकी नियुक्ति नजीब जंग के 22 दिसंबर को इस्तीफा देने के बाद की गई।
घने कोहरे की चादर में लिपटा दिल्ली ट्रेनें लेट फ्लाइट्स पर भी असर
राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में आज सुबह घना कोहरा छाँए रहने से सड़क,रेल और हवाई यातायात पर बुरा असर पड़ा। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कोहरे की वजह से 9 अंतर्राष्ट्रीय उड़ान और तीन घरेलू विमान सेवाएं प्रभावित हुई।
स्वास्थ्य मंत्री के ओएसडी के दफ्तर पर सीबीआइ का छापा
दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआइ) ने मंत्री के विशेष कार्यकारी अधिकारी (ओएसडी) पद पर डॉ.निकुंज अग्रवाल की नियुक्ति में कथित अनियमितता के मामले में एफआइआर दर्ज करते हुए शुक्रवार को दो जगहों पर छापेमारी की। इनमें उनके ओएसडी का दफ्तर भी शामिल है। सीबीआइ ने दिल्ली सरकार के उप सतर्कता सचिव केएस मीणा की शिकायत पर इस संबंध में मुकदमा दर्ज किया था।
मनीष सिसोदिया के ऑफिस से अहम दस्तावेज चोरी
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चोरों के हौसले बुलंद हैं। उन्हें दिल्ली पुलिस का कतई डर नहीं है। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि चोरों ने डिप्टी सीएम के ऑफिस को भी नहीं छोड़ा। उन्होंने वहां भी अपनी शातिर चाल को चल दिया और ऑफिस में रखे कई अहम दस्तावेजों पर हाथ साफ कर दिया। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के ऑफिस में चोरी हो गई है।
काले धन को सफेद करने के आरोप में दिल्ली के वकील रोहित टंडन गिरफ्तार
पेशे से वकील रोहित टंडन को काले धन को सफेद करने के आरोप में ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। टंडन के यहां पिछले दिनों पड़े छापों में 13.65 करोड़ की नकदी बरामद हुई थी। टंडन पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी खातों के माध्यम से 76 करोड़ के काले धन को सफेद किया है।
केजरीवाल को अदालत ने दी बड़ी राहत
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की अदालत ने 2013 में विधानसभा चुनाव के दौरान कथित तौर पर गलत जानकारी देने के मामले में जमानत दो दी है।
केजरीवाल का आरोप,IAS अधिकारियों को भड़का रहे PMO और LG
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज आरोप लगाया कि दिल्ली के आईएएस अधिकारियों को प्रधानमंत्री कार्यालय एवं उपराज्यपाल उनके विरूद्ध बगावत के लिए धमका एवं भड़का रहे हैं। केजरीवाल ने यह कहते हुए आईएएस अधिकारी एसोसिएशन को निशाने पर लिया कि वह एक ऐसा मंच बन गया है जो बस भ्रष्ट एवं अकुशल (अधिकारियों) का बचाव करता है। एसोसिएशन ने दिल्ली सरकार के राजनीतिक कार्यकारियों के दुव्र्यवहार के विरूद्ध हाल ही में एक प्रस्ताव पारित किया था।
दिल्ली में बढते प्रदूषण पर NGT सख्त 10 साल पुरानी बसों को CNG में बदलने का आदेश
देश के कई हिस्सों में बढ़ते वायु प्रदूषण पर चिंता जताते हुए एनजीटी ने राज्यों से इस बाबत एक हफ्ते के अंदर जवाब देने को कहा है। एनजीटी ने साथ यह भी सवाल पूछा कि अब तक इस कमर्शियल गाड़ियों को सीएनजी में क्यों नहीं बदला जा सका है। यानिकी उत्तर प्रदेश,हरियाणा,राजस्थान,हिमाचल प्रदेश,पंजाब और उत्तराखंड जैसे उत्तर भारत के राज्यों में अब जल्द ही डीजल की जगह सीएनजी वाली बसें चलती दिख सकती हैं।
हैकरों ने 5 देशों में यूज किया राहुल गांधी और कांग्रेस का ट्विटर
दिल्ली पुलिस ने बताया कि हाल ही में हैक किए गए राहुल गांधी और कांग्रेस के ट्विटर को अमेरिका सहित 5 देशों से संचालित किया गया था। मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध शाखा (ई.ओ.डब्ल्यू.) को ट्विटर मुख्यालय से करीब 3-4 दिन पहले उन इंटरनैट प्रोटोकॉल (आई.पी.) पतों पर जवाब मिला था,जिनका इस्तेमाल हैकरों ने इन अकाउंट से अपमानजनक ट्वीट करने में किया था। अधिकारी ने बताया कि हमें पता चला कि जिन आई.पी.पतों से अकाउंट तक पहुंचा गया था वे हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं आते हैं।
केजरीवाल का ट्वीट मोदी के नक्श-ए-कदम पर LG कर रहे हिटलर सा बर्ताव
दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग ने आई.ए.एस.अधिकारी दिलराज कौर को दिल्ली महिला आयोग में बतौर सदस्य सचिव नियुक्त किया है। इसको लेकर राजनीति शुरू हो गई है। दिलराज कौर की नियुक्ति के एक दिन बाद ही आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल पर हमला बोलते हुए इशारों-इशारों में उन्हें तानाशाह तक करार दे दिया है। ट्वीट में केजरीवाल ने लिखा कि उपराज्यपाल हिटलर की तरह बर्ताव कर रहे हैं।
कोहरे की वजह से 81 ट्रेनें लेट,3 रद्द,फ्लाइट्स भी प्रभावित
चार दिन की राहत के बाद दिल्ली में आज एक बार फिर सुबह कोहरा छाया रहा जिससे इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दृश्यता 50 मीटर से कम रह गई। कोहरे की वजह से 81 ट्रेनें लेट हैं जबकि 21 का समय बदला गया है और 3 ट्रेनें रद्द हुई हैं। वहीं कोहरे की वजह से तीन अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को दिल्ली की बजाय दूसरे हवाई अड्डों पर उतारना पड़ा तथा कई अन्य उड़ानें प्रभावित हुईं। मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी दी थी कि बुधवार से राष्ट्रीय राजधानी में तीन-चार दिन तक सुबह कोहरा रह सकता है।
कोहरे की वजह से 74 ट्रेनें लेट विजिबिलिटी हुई कम
दिल्ली में कोहरे का कहर जारी है। कोहरे की वजह से यातायात की रफ्तार पर ब्रेक लग गई है। कोहरे की वजह से 74 ट्रेनें लेट है जबकि 3 कैंसिल हैं। सड़कों पर वाहन रेंगते हुए दिख रहे हैं। वहीं लखनऊ में भारी कोहरे से विजिबिलिटी कम हुई है।
टोल प्लाजा पर फिर लाइन बढ़ी लोगों की परेशानी
नोटबंदी के बाद सरकार ने 500 और 1000 रुपए के नोट चलाने की एक सीमा दी थी। आज से 500 रुपए के नोट राजमार्ग और पैट्रोल पंप पर मिलने वाली छूट से खत्म हो गई है। पुराने नोट बैंक में ही जमा हो सकेंगे इसके अलावा कहीं नहीं चलेंगे। 2 दिसंबर रात 12 बजे से देश के सभी टोल प्लाजा पर टोल टैक्स वसूलने की शुरूआत हो गई है। टोल वसूली शुरू होते ही टोल प्लाजा पर वाहनों की लम्बी कतारें लग गई।
भाजपा नेता से 20 लाख बरामद नोटबंदी का प्रचार कर बने थे हीरो
लो जी कर लो बात जब अपनों का यह हाल है तो बाकी क्या-क्या खेल कर रहे होंगे,यह बहुत ही अच्छी तरह से समझा जा सकता है। कुल मिलाकर भाजपा के लिए यह बहुत ही ज्यादा शर्मसार करने वाली बात है। पार्टी की तमिलनाडु इकाई के एक युवा नेता को 20 लाख रुपए के नए नोटों के साथ पकड़ा गया है।
कोहरे से विजिबिलिटी जीरो,70 ट्रेनें और 23 फ्लाइट्स लेट
दिसंबर माह शुरू होते ही कोहरे ने पूरे उत्तर भारत में दस्तक दे दी है। दिल्ली-एनसीआर में आज तीसरे दिन भी पालम इलाके में कोहरे से विजिबिलिटी जीरो है जबकि सफदरजंग इलाके में विजिबिलिटी 400 मीटर है। कोहर के चलते 70 ट्रेनें और 23 फ्लाइट्स लेट हैं।
दिल्ली में आज भी घना कोहरा-शताब्दी समेत 40 ट्रेनें लेट 7 अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें प्रभावित
राजधानी दिल्ली और एनसीआर आज दूसरे दिन भी उत्तर भारत के कई इलाकों में घने कोहरा छाया हुआ है। कोहरे की वजह से आज भी कई ट्रेनें प्रभावित हुईं। राजधानी दिल्ली से चलने वाली अम्रपाली एक्सप्रैस, महाबोधी एक्सप्रैस,ब्रह्म्पुत्र मेल, वैशाली एक्सप्रेस, रीवा एक्सप्रैस, पूर्वी एक्सप्रेस, तूफान एक्सप्रेस, मालवा एक्सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी एकस्प्रैस, मगध एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रैस समेत कुल 40 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं।
शादी के लिए 2.5 लाख की सीमा पर कोर्ट ने सुनाया अहम फैसला
दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें शादी के लिए सिर्फ ढाई लाख रुपए तक निकालने की सीमा में ढील देने का आग्रह किया गया था। मुख्य न्यायाधीश जी. रोहिणी और न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल ने कहा,रिट याचिका खारिज की जाती है। याचिका में नकदी सीमा में ढील देने के साथ ही इन ब्योरों को भी पेश करने के मार्गनिर्देश को मनमाना करार दिया गया था जिसमें उन लोगों की विस्तृत सूची मांगी गई है।
दिल्ली में 15 साल पुराने डीजल वाहनों को तत्काल जब्त करने का आदेश
राजधानी में बढ़ते प्रदूषण तथा नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के आदेश के बाद उपराज्यपाल नजीब जंग ने गुरुवार को दिल्ली पुलिस को स्पष्ट निर्देश दिया कि वह 15 साल पुराने डीजल वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई तत्काल शुरू करे। दो दिन पूर्व उपराज्यपाल ने वायु प्रदूषण के मद्देनजर राजनिवास में समीक्षा बैठक की थी,जिसमें 15 साल पुराने डीजल वाहनों का पंजीकरण (रजिस्ट्रेशन) रद करने का निर्देश दिया था। उल्लेखनीय है कि दिल्ली की आब-ओ-हवा को स्वच्छ रखने के लिए एनजीटी ने 15 साल पुराने डीजल वाहनों के परिचालन पर पाबंदी लगाई है।
पति को सबक सिखाने के लिए प्रेमी के साथ करने लगी ये काम
बदमाशों के जरिये पति को सबक सिखाने के लिए महिला (30) बचपन के प्रेमी नीरज (30) के साथ मिलकर मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम देने लगी। बदमाशों को सुपारी देने के लिए उसके पास रुपये नहीं थे,जिसके इंतजाम के लिए वह दिल्ली विश्वविद्यालय और मुखर्जी नगर स्थित कोचिंग संस्थानों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं से बहाने से मोबाइल फोन लेकर फरार हो जाती थी। फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली महिला नीरज के साथ मिलकर बिना नंबर प्लेट वाली होंडा कार से वारदात को अंजाम देती थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।