शहर विशेष  :: पटना
बिहार सरकार के मंत्री खुर्शीद आलम से अपराधियों ने मांगी एक लाख रुपये की रंगदारी
बिहार बेतिया में अपराधियों के बुंलद हौसले ने इस बार सरकार को ही खुली चुनौती दी है. अपराधियों ने सूबे के गन्ना उद्योग और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद आलम को फोन कर एक लाख रुपये रंगदारी की मांग की है. अपराधियों ने मंत्री के सरकारी मोबाइल 943109613 पर 7759022823 से रंगदारी मांगी है. साथ हीं अपराधियों ने मंत्री के पेट्रोल पंप मैनेजर के फोन पर भी धमकी देते हुए रंगदारी मांगी है.
नोटबंदी के दौरान 6 महीने में जमा हुए 42 हजार करोड़ रुपए : सुशील मोदी
नोटबंदी का एक साल पूरा होने के मौके पर बिहार के डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री सुशील मोदी ने कहा कि कालाधन गिरगिरट की तरह रंग बदलता है. कालाधन कभी जमीन,कभी शेल कंपनी तो कभी गिफ्ट के रुप में दिखता है. उन्होंने कहा कि दुनिया के किसी भी देश में 1000 और 2000 के नोट नहीं है. अमरीका में 100 डॉलर और यूरोप में 100 पौंड से ज्यादा के नोट नहीं है.
वायरल हुई बच्चे की उत्तर पुस्तिका,परीक्षा में लिखा- किताब ही नहीं मिला है जी
बिहार शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा आयोजित अर्धवार्षिक मूल्यांकन परीक्षा की कॉपियों की जांच शुरू हो गई है। जांच के दौरान मिली संस्कृत की एक उत्तर पुस्तिका की फोटो वायरल हुई है। इस उत्तर पुस्तिका में छात्र ने कुछ सवालों के जवाब तो दिए हैं,लेकिन एक जगह छात्र ने लिखा है कि किताब नहीं मिला है जी। बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के संज्ञान में भी यह मामला आया है।
लोजपा के दो जिलाध्यक्ष निलंबित,चिराग की चेतावनी के बाद हुई कार्रवाई
बिहार के राजगीर में लोजपा के राष्ट्रीय सम्मेलन में एक लड़की के बवाल काटने के मामले को लेकर नालंदा के जिलाध्यक्ष राजू पासवान को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. बिहार लोजपा के अध्यक्ष पशुपति नाथ पारस ने कार्रवाई करते हुए नालंदा और जहानाबाद के जिला अध्यक्ष हेमंत शरण उर्फ कुंदन को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.
बिहार कांग्रेस की बैठक में घमासान चौधरी गुट ने लगाया मनमानी करने का आरोप
बिहार कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं है. सोमवार को पार्टी की अहम बैठक शुरु होने के पहले पार्टी के दो गुटों के समर्थक आपस में भिड़ गए. टकराव को देखते हुए कांग्रेस ऑफिस के बाहर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया. कांग्रेस कार्यकर्ता इस बार को लेकर हंगामा कर रहे थे कि जब डेलीगेट्स के नाम घोषित नहीं किये गए तो फिर बैठक में कौन लोग शामिल हो रहे हैं.
बिहार कांग्रेस की बैठक में घमासान चौधरी गुट ने लगाया मनमानी करने का आरोप
बिहार कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं है. सोमवार को पार्टी की अहम बैठक शुरु होने के पहले पार्टी के दो गुटों के समर्थक आपस में भिड़ गए. टकराव को देखते हुए कांग्रेस ऑफिस के बाहर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया. कांग्रेस कार्यकर्ता इस बार को लेकर हंगामा कर रहे थे कि जब डेलीगेट्स के नाम घोषित नहीं किये गए तो फिर बैठक में कौन लोग शामिल हो रहे हैं.
लालू-तेजस्वी के बाद अब तेजप्रताप ने संभाली राजद की कमान
संकट के दौर से गुजर रहे लालू परिवार में अब बड़े बेटे तेजप्रताप ने पार्टी की कमान संभाल ली है. लालू-तेजस्वी के बाद तेजप्रताप ने पार्टी के साथ-साथ विरोधियों पर जुबानी हमले के लिये मोर्चा थामा और संकट से जूझ रही आरजेडी को मजबूत करने के लिये आगे आये. इस कड़ी में शनिवार को खुद तेजप्रताप यादव अचानक से आरजेडी ऑफिस पहुंचे. उन्होंने पार्टी के कार्यालय का औंचक निरीक्षण किया.
जीएसटी की आईटी व्यवस्था को सरल बनाएं : सुशील मोदी
उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने इन्फोसिस को निर्देश दिया कि जीएसटी की आईटी व्यवस्था को उपयोगकर्ता के लिए सुविधायुक्त सरल बनाएं ताकि छोटे करदाताओं को जीएसटी विवरणी दाखिल करने में कोई कठिनाई नहीं हो। मोदी बुधवार को बेंगलुरु में जीएसटी के क्रियान्वयन में आईटी से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए केंद्र सरकार द्वारा गठित मंत्री समूह की द्वितीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
लालू यादव कोर्ट में हुए पेश,मिली नई तारीख
सीबीआई ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव से कहा कि भ्रष्टाचार के कथित मामले में दोनों को पांच और छह अक्टूबर जांच एजेंसी के सामने पेश होना होगा। दोनों नेताओं ने जांच एजेंसी की ओर से पहले दी गई तारीख पर उपस्थित होने में असमर्थता जताई थी। एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि लालू और तेजस्वी को पहले 4 और 5 अक्तूबर को उपस्थित होने को कहा गया था।
4-5 अक्टूबर को बिहार दौरे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत, आरा के यज्ञ में होंगे शामिल
राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत चार अक्टूबर को बिहार के दो दिवसीय प्रवास पर आयेंगे. भागवत दो दिनों तक बिहार के आरा शहर में रहेंगे. जानकारी के मुताबिक वो 4 अक्टूबर को पटना आयेंगे जहां से सड़क मार्ग से आरा के लिये रवाना होंगे. आरा में मोहन भागवत चंदवा में हो रहे अंतरराष्ट्रीय धर्म महासम्मेलन सह यज्ञ में शामिल होंगे. 4 अक्टूबर को संघ प्रमुख आरा में ही रात्रि विश्राम करेंगे.
पटना में उल्लास से झूमे लोग मंदिरों और शक्तिस्थलों लम्बी लगी श्रद्धालुओं कई लाइन
राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में दुर्गा पूजा का उल्लास चरम पर पहुंच गया है. गुरुवार को दुर्गा अष्टमी के अनुष्ठान के साथ पूरे राज्य के सड़कों पर आस्था पर जनसैलाब उमड़ा. पूजा पंडालों, मंदिरों और शक्तिस्थलों पर पूजन के लिए श्रद्धालुओं का रेला दिनभर लगा रहा
पटना के बच्चों ने मरी बजी स्वच्छता और साफ-सफाई के ऊपर लिखना था निबंध
स्वच्छता और साफ-सफाई पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में जूनियर और सीनियर दोनों ही ग्रुप में बिहार के बच्चे देशभर में अव्वल आए हैं। जूनियर में आठवीं कक्षा के विकास प्रसाद और सीनियर में नौवीं कक्षा की चंद्रकांता नैना ने यह सफलता हासिल की है।2 अक्तूबर को गांधी जयंती पर दिल्ली के विज्ञान भवन में दोनों बच्चों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुरस्कृत करेंगे।
120 टीचर ट्रेनिंग कॉलेज को मिली मंजूरी 12 हज़ार छात्रों का होगा दाखिला
राज्य में 120 टीचर ट्रेनिंग (डीएलएड) कॉलेजों में दाखिले की मंजूरी मिल गई है। शुक्रवार को हुई बिहार बोर्ड शासी निकाय की बैठक में इस पर मुहर लगी है। पिछले दो साल से यहां दाखिल की प्रक्रिया रुकी थी। सत्र 2017-19 से ही इन कॉलेजों में दाखिला शुरू हो जाएगा। इतने कॉलेजों में 8 से 12 हजार छात्रों का दाखिला होगा।
पांच करोड़ रुपये के चीनी गबन मामले में दबिश के बाद नही मिला आरोपी
फतुहा पुलिस ने सोमवार को मुजफ्फरपुर नगर थाने के साहू लेन निवासी चीनी व्यवसायी राजेश चौधरी के घर पर छापेमारी की। वह उस वक्त घर पर नहीं थे। व्यवसायी पांच करोड़ रुपये की चीनी चोरी के मामले में आरोपित है। वहीं फतुहा पुलिस ने अहियापुर के दादर में आर्म्स एक्ट के आरोपित दीपक कुमार के घर भी छापा मारा,
अलग-अलग स्कूलों में नाम बदल कर पढ़ा रहा था अहमदाबाद ब्लास्ट का आरोपी
तौसीफ खां ने सिर्फ अपना नाम नहीं बदला, बल्कि पहचान छुपाने को उसने पढ़ाई का सहारा भी ले रखा था। निजी स्कूल में गणित-विज्ञान का टीचर बना तौसीफ गया के करमौनी गांव में लोगों के बीच अतीक के नाम से जाना जाता था। अहमदाबाद ब्लास्ट के बाद से सुरक्षा एजेंसियां इसकी तलाश में थीं। एडीजी मुख्यालय एसके सिंघल ने बताया कि तौसीफ अहमदाबाद में 2008 में हुए बम ब्लास्ट के बाद से छुपकर गया में रह रहा था। उसके जानने वाले सना खां ने मुमताज पब्लिक हाई स्कूल में उसे शिक्षक की नौकरी दिलाई
घर में मातम का माहोल एक ही परिवार के 6 लोग गंगा में डूबे
पटना के मोकामा प्रखण्ड के मरांची गांव में सुबह गंगा नहाने के दौरान एक ही परिवार के 6 लोग डूब गए। दो की लाश निकाल ली गयी है। 4 की तलाश की जा रही है। मरांची थाना प्रभारी मुन्ना कुमार ने बताया कि महाजाल डाला जा रहा है। स्थानीय स्तर पर गोताखोर लगाये गए हैं।गंगा में बहुत तेज धार नहीं है इसलिए जल्द ही चारों की बॉडी निकाल ली जायेगी।
बिहार के 477 गांवों में अब भी नहीं पहुंची बिजली
बिहार में अब तक 477 गांवों में बिजली नहीं पहुंच पाई है। हर घर को बिजली निश्चय योजना के तहत आगामी दिसम्बर के अंत तक बिजली पहुंचा तय हुआ है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शासी निकाय की चतुर्थ बैठक के दौरान सात निश्चय की योजनाओं की प्रगति के साथ-साथ बिहार विकास मिशन के अन्य उपमिशन के कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा की गई।
भाजपा के कारण आर्थिक एवं सामाजिक संकट से जूझ रहा देश: लालू
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दे पर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर एक बार फिर तीखा हमला बोलते हुए आज कहा कि यह सरकार निष्क्रियता का स्मारक मात्र बनकर रह गई है। यादव ने ट्विटर पर लिखा कि देश बेतहाशा महंगाई, बेरोजगारी के साथ ही कई तरह के आर्थिक एवं सामाजिक संकट से जूझ रहा है। मोदी सरकार निष्क्रियता का एक स्मारक बन गई है।
तेजस्वी का जमीन-मकान का नहीं छूट रहा लोभ : सुशील मोदी
उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया है कि 27 साल की उम्र में 30 सम्पति के मालिक बने तेजस्वी यादव को जमीन-मकान का इतना लोभ है कि सरकारी मकान छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। कहा कि हजार करोड़ की बेनामी सम्पत्ति खड़ा कर लेने की लालच की वजह से सीबीआई का चक्कर लगाना पड़ रहा है मगर इससे भी वे सबक लेने को तैयार नहीं हैं। श्री मोदी ने कहा कि आखिर रहने के लिए तेजस्वी को कितने मकान चाहिए? उन्होंने कहा कि बालू माफियाओं से एक ही दिन 8 फ्लैट बेच देने के बावजूद राबड़ी देवी 10 फ्लैट की मालिक हैं। कांति सिंह ने मंत्री बनने के लिए जो जमीन सहित मकान गिफ्ट किया वह भी तेजस्वी यादव के नाम से है। प्रभुनाथ यादव से लिखवायी जमीन सहित मकान एके इन्फोसिस्टम को बेच कर और फिर कम्पनी के मालिक बनकर तेजस्वी ने उसे हासिल कर लिया।
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने लालू और तेजस्वी पर कसा तंज कहा केसे बने इतने संपत्ति के मालिक
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि रेलवे के पुरी और रांची के दो होटलों के ठेका के बदले कोचर बंधुओं से तीन एकड़ जमीन लेने के मामले में सीबीआई को लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव क्या जवाब क्या देंगे उन्होंने गुरुवार को कहा कि अगर तेजस्वी के पास जवाब होता तो उन्हें अपनी कुर्सी नहीं गंवानी पड़ती
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने लालू और तेजस्वी पर कसा तंज कहा केसे बने इतने संपत्ति के मालिक
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि रेलवे के पुरी और रांची के दो होटलों के ठेका के बदले कोचर बंधुओं से तीन एकड़ जमीन लेने के मामले में सीबीआई को लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव क्या जवाब क्या देंगे उन्होंने गुरुवार को कहा कि अगर तेजस्वी के पास जवाब होता तो उन्हें अपनी कुर्सी नहीं गंवानी पड़ती
लालू और तेजस्वी यादव बड़ी मुश्किलें सीबीआई रेलवे होटल टेंडर घोटाले में भेजा समन
लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव में भेजा समनकी मुश्किलें कम नहीं होती दिख रही हैं। बीते दिनों उनकी बेटी मीसा भारती के दिल्ली वाले फॉर्म हाउस को ईडी ने कुर्क किया और आज खबर आ रही है कि सीबीआई ने दोनों को रेलवे होटल टेंडर घोटाले में समन भेजा है
अवैध कब्जा हटाने पहुंची टीम पर पथराव; गाड़ियां फूंकी, पुलिस ने की फायरिंग
बिहार की राजधानी पटना के राजीव नगर की घुड़दौड़ रोड पर अतिक्रमण हटाने गई टीम पर उग्र लोगों ने पथराव कर दिया जिसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ी। नगर पुलिस अधीक्षक डी. अमरकेश ने यहां बताया कि हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों के साथ अतिक्रमण हटाने गई पुलिस पर स्थानीय लोगों ने पथराव किया जिसमें दीघा के थाना प्रभारी राजेश दूबे के सिर पर चोट लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गए।
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने मोदी पर किया हमला कहा प्रधानमंत्री दे इस्तीफा
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने मोदी कैबिनेट में चल रहे फेरबदल को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए,मंत्रियों के इस्तीफा देने से कुछ नही होगा। लालू ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम के मंत्रियों को अपने मन से कपड़े पहनने तक का अधिकार नही है
तेजाब हत्याकांड में शहाबुद्दीन की उम्रकैद बरकरार
पटना हाईकोर्ट ने सीवान के चर्चित दोहरे तेजाब हत्याकांड में पूर्व सांसद मो.शहाबुद्दीन को राहत नहीं दी। कोर्ट ने सांसद समेत मुन्ना मियां उर्फ सोनू उर्फ आरिफ हुसैन, शेख असलम उर्फ असलम मियां व राजू कुमार साह को मिली आजीवन कारावास की सजा में हस्तक्षेप से इनकार कर दिया। अदालत ने सभी आपराधिक अपील को खारिज करते हुए 49 पन्ने का आदेश बुधवार को सुनाया। न्यायमूर्ति किशोर कुमार मंडल तथा न्यायमूर्ति संजय कुमार की खंडपीठ ने मामले पर सुनवाई की।
सवाल का जवाब देने में मीसा ने राबड़ी का किया सहयोग
आयकर दफ्तर में मंगलवार को सुबह 10 बजे ही विभाग के सभी अधिकारी व कर्मचारी आ गए थे। पूरे ऑफिस में गहमा-गहमी का माहौल था। पलिस भी तैनात की गई थी। नई दिल्ली आयकर विभाग के संयुक्त आयुक्त रितु सिंह शर्मा व उपायुक्त शैलेन्द्र कुमार सोमवार को ही पटना आ चुके थे। दोनों अधिकारियों के लिए तृतीय तल्ले पर अलग-अलग कमरे की व्यवस्था की गई।
शरद यादव को लेकर राजनीति गरमाई, राजद नेता ने लगाई जदयू नेताओं को फटकार
राजद की भाजपा भगाओ, देश बचाओ रैली मे जदयू से बागी हुए नेता शरद यादव के शामिल होने पर राजनीति बहुत गरमाई हुई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार लगातार शरद यादव पर हमला बोल रही है। राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि दल बदल कानून के चलते शरद यादव के खिलाफ कार्रवाई के बयानों का कोई अर्थ नही बनता है।
'CM और वित्‍त मंत्री को सृजन घोटाले की जानकारी होने का कोई सबूत नही'
बिहार के चर्चित घोटाले पर सियासी घमासान लगातार तेज होता दिखाई दे रहा है। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने सृजन घोटाले को लेकर कहा है कि मुख्यमंत्री और वित्‍त मंत्री को इस घोटाले की जानकारी होने का कोई सबूत नही है। यह बयान उन्होंने विधानसभा में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दिया। उन्होंने सबूत पेश करते हुए कहा कि यह घोटाला पू्र्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के कार्यकाल में हुआ।
सृजन घोटाले अब तक 870.88 करोड़ हुआ अवैध हस्तांतरण जांच सोपेंगे सीबीआई को
भागलपुर सृजन घोटाला लंबे समय से चल रहा था। डीजीपी पीके ठाकुर ने कहा कि वर्ष 2003 से ही सृजन के खाते में सरकारी राशि जमा हो रही थी। अनुसंधान में मिले कागजात से यह बात सामने आई है। पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है। सोमवार को सूचना भवन में संवाददाता सम्मेलन में डीजीपी ने सृजन घोटाले पर कहा कि अब तक 870.88 करोड़ का अवैध हस्तांतरण या गबन करने का पता चला है
सुशील मोदी का लालू पर बड़ा हमला: जमीन लिखवा कर बनाया था BPSC अध्यक्ष और विधान पार्षद
बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के खिलाफ आज एक और नया खुलासा करते हुए कहा कि उन्होंने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी ) का अध्यक्ष और राज्यपाल कोटे से विधान परिषद का सदस्य बनाने के एवज में पटना में करोड़ो रुपए की जमीन लिखवाई है।
बिहार के 15 जिले बाढ़ की चपेट में,4 दिन में 110 मौतें-90 लाख आबादी प्रभावित
उत्तर और पूर्वी बिहार में बाढ़ का कहर थम नहीं रहा है। गुरुवार को पूर्णिया, कटिहार और मधेपुरा के कई नए इलाकों में पानी आने से लोगों में दहशत फैल गई। समस्तीपुर जिले में भी पानी घुस गया है। बुधवार रात को मोतिहारी शहर को भी बाढ़ ने अपनी चपेट में ले लिया। गोपालगंज के बैकुंठपुर प्रखंड के बंगरा गांव के पास सारण मुख्य तटबंध गुरुवार की शाम करीब 50 फुट में टूट गया। इससे कई गांव जलमग्न हो गए।
लालू ने शाहबुद्दीन की तारीफ में कसीदे पढ़े, नीतीश को बताया पलटू
महागठबंधन की सरकार गिरने के बाद रविवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने पहली जनसभा सिवान में की। यहां वे एक बार फिर अपने पुराने अंदाज में दिखे। सिवान के श्रीगनर स्थित दारोगा राय महाविद्यालय परिसर में आयोजित राजद के मिलन समारोह में लालू ने नीतीश पर जमकर तंज कसे और शहाबुद्दीन द्वारा उन्‍हें 'परिस्थितियों के नेता' कहे जाने की बात को सही बताया।
लालू परिवार पर फिर टूटा मुसीबतों का कहर
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुसीबतें खत्म होने का नाम नही ले रहीं हैं। लालू और उनके दोनों बेटों के खिलाफ धोखाधड़ी का एक ओर मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा पटना व्यवहार न्यायालय के न्यायिक दंडाधिकारी आशुतोष राय की अदालत में दर्ज किया गया है। यह मुकदमा पटना के रामजी योगेश ने दर्ज किया है
दानापुर में लालू यादव की पार्टी RJD के पार्षद केदार राय की हत्या
बिहार की राजधानी पटना के पास दानापुर में लालू की पार्टी आरजेडी के पार्षद केदार राय की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. पुलिस ने मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. आनन फानन में परिजनों ने उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया,जहां इलाज के दौरान केदार राय की मौत हो गई. केदार राय पर गोली उस वक्त चलाई गई जब वो मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. इस मामले में परिजनों ने 21 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई है.
बालू माफियाओं ने खरीदे राबड़ी के 3 फ्लैट, लालू परिवार से गहरे संबंध-सुशील मोदी
उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दावा किया है कि राबड़ी देवी के मां मरिछिया देवी काम्प्लेक्स के 18 में से तीन फ्लैट बालू माफिया सुभाष प्रसाद यादव ने खरीदे हैं। उन्होंने सोमवार को प्रेस कान्फ्रेंस कर इन फ्लैटों की रजिस्ट्री के कागजात मीडिया के सामने रखे। उन्होंने आगे कहा कि अलग-अलग बालू कंपनियों के माध्यम से सुभाष यादव ने 1 करोड़ 72 लाख देकर ये तीन फ्लैट एक ही दिन 13 जून को खरीदे।
बिहार के हल बेहाल, भारी बारिश से बड़ा बाढ़ का खतरा
बिहार में शुक्रवार को हुई तेज बारिश ने राजधानी में बाढ़ का खतरा बढ़ा दिया है। शुक्रवार को 6 घंटे लगातार हुई बारिश ने हर जगह पानी पानी कर दिया है। दरअसल, कोसी बराज से बड़ी मात्रा में पानी छोड़ने के बाद कोसी एवं बागमती का जलस्तर तेजी से बढ़ गया है। जिसकी वजह से पानी गांवों में घुस रहा है।
शरद यादव के बेहद करीबी नेता का दावा-मंत्री नहीं बनेंगे
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव के बीच मतभेद की अटकलों के बीच एक बड़ा बयान आया है. समाजवादी नेता और पूर्व विधान पार्षद विजय वर्मा ने शरद यादव के महागठबंधन में बने रहने के लिए एक नई पार्टी बनाने के संकेत दिए हैं. शरद यादव के विश्वस्त माने जाने वाले और दो बार बिहार विधान परिषद सदस्य रहे विजय वर्मा ने शरद के महागठबंधन में बने रहने के लिए एक नई पार्टी बनाने के संकेत दिए हैं.
पटना हाईकोर्ट ने खारिज की नीतीश सरकार के खिलाफ RJD की याचिका
पटना हाई कोर्ट में राजद द्वारा जदयू और भाजपा की मिलकर सरकार बनाए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर सोमवार को सुनवाई करते हुए अदालत ने इसे खारिज कर दिया। कोर्ट ने 28 जुलाई को राजद की याचिका मंजूर कर ली थी। 28 जुलाई को नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और 30 जुलाई को मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ।
बिहार: नीतीश कुमार की कैबिनेट का विस्तार आज, ये हैं संभावित नाम
जेडीयू और भाजपा गठबंधन की नई सरकार का आज तीन बजे विस्तार किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नीतीश कुमार की नई कैबिनेट में 16 नए मंत्री शपथ ले सकते हैं। खबरों के मुताबिक जेडीयू कोटे से 7 विधायक मंत्री बनेंगे। भाजपा के कोटे से 5 और अन्य दलों के 4 विधायक शामिल होंगे।
RJD मना रही है विश्वासघात दिवस,कांग्रेस ने भी बुलाई बैठक
बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद अब आरजेडी सड़क पर उतर गई है. रात में जहां तेजस्वी और उनके समर्थकों ने राजभवन तक विरोध मार्च किया वहीं अब राज्यभर में धरना-प्रदर्शन भी शुरू हो गया है. पटना में ऐतिहासिक महात्मा गांधी सेतु पर आरजेडी समर्थकों ने धरना दिया. पूरे बिहार में आरजेडी ने नीतीश के खिलाफ विश्वासघात दिवस मना रही है. वहीं अब राजद के विधायक सुबह 11 बजे बैठक करेंगे. राजद के धरने के कारण कई जगह जाम लग गया है. कांग्रेस ने भी दोपहर ढाई बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है.
बिहार का विधानसभा मॉनसून सत्र आज से विपक्ष की नज़र cm नीतीश पर
बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र 28 जुलाई से शुरू हो रहा है लिहाजा इसको लेकर सूबे के दलों के बीच सियासी कसरत शुरू हो गई है.बुधवार को बिहार के सभी सियासी दलों में बैठक की होड़ है. सबसे पहले बुधवार की दोपहर 12 बजे से राजद विधायक दल की बैठक होने वाली है
विवादित बयान:लालू-राबड़ी जी जेल भी चले जाएं तो भी होगी रैली-RJD मंत्री
बिहार की महागठबंधन सरकार में राजद के मंत्री चंद्रशेखर ने आगामी 27 अगस्त को पटना में होने वाली राजद की 'भाजपा हटाओ,देश बचाओ रैली के बारे में कहा कि इससे पहले अगर पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उपमुख्यमंत्री गिरफ्तार भी कर लिए जाते हैं तब भी यह रैली नहीं रकेगी।
कोविंद के राष्ट्रपति बनने पर भाजपा दफ्तर में मना जश्न
राष्ट्रपति पद पर एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविन्द की भारी मतों से जीत की घोषणा होते ही प्रदेश भाजपा मुख्यालय में कार्यकर्ताओं-नेताओं ने पटाखे छोड़कर तथा मिठाइयां बांटकर खुशी का इजहार किया। जीत के इस जश्न में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं संग बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी शामिल हुए।
पटना समेत बिहार के कई शहरों में झमाझम बारिश
राजधानी पटना समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार की सुबह से तेज बारिश हो रही है. तेज बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है वहीं शहरों की स्थिति नारकीय है. शुक्रवार की सुबह से ही बारिश से राजधानी पटना के नीचले इलाकों में काफी जलजमाव हो गया है. बारिश से हुए जलजमाव के कारण स्कूली बच्चों और ऑफिस जाने वाले लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक बारिश होने की संभावना जतायी है.
डिप्टी सीएम तेजस्वी नहीं आए सीएम नीतीश के साथ मंच शेयर करने
बिहार महागठबंधन में तकरार बढ़ती जा रही है. इसकी बानगी उस वक्त देखने को मिली जब नीतीश कुमार के कार्यक्रम में शामिल होने तेजस्वी यादव नहीं पहुंचे. आज कौशल विकास मिशन के कार्यक्रम में नीतीश कुमार के साथ तेजस्वी को भी शामिल होना था. इस मंच पर तेजस्वी का नेम प्लेट भी लगाया गया था लेकिन आखिरी समय में उनका आना कैंसिल हो गया.
महागठबंधन बचाने के लिए सोनिया ने की नीतीश-लालू से फोन पर बात
बिहार में चल रहे सियासी घमासान के बीच आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव से फोन पर बातचीत की. हाल ही में लालू यादव और उनके परिवार के भ्रष्टाचार मामले में फंसने के बाद सोनिया का ये फोन महागठबंधन को बचाने की अहम कोशिश माना जा रहा है.
तेजस्वी इस्तीफा ना दें तो महागठबंधन से खुद अलग हो जाएं नीतीश: जीतन राम मांझी
बिहार में लालू-नीतीश के महागठबंधन में झगड़े के बीच बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने बड़ा बयान दिया है. मांझी ने कहा कि अगर तेजस्वी इस्तीफा नहीं देते हैं तो नीतीश को खुद गठबंधन से अलग हो जाना चाहिए और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनानी चाहिए. जीतन राम मांझी ने महागठबंधन में बवाल पर बात करते हुए कहा है कि तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं दे रहे हैं तो नीतीश कुमार को इस्तीफा देकर सरकार से अलग होना चाहिए और बीजेपी के साथ मिलकर खुद सरकार बना लेनी चाहिए.
सांप ने महिला को काटा फिर महिला ने सांप को,यह हुआ नतीजा
सांप द्वारा इंसान को काटने की घटनाएं तो अक्सर होती हैं लेकिन ऐसी कोई घटना सुनी है जिसमें इंसान ने सांप को काटा और उसकी मौत हो गई है। ऐसी एक अाश्चर्यजनक घटना सामने आई है जिसमें एक सांप ने महिला को काट लिया। इसका बदला लेने के लिए महिला ने भी सांप को काट लिया। इसके बाद महिला को अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।
BJP ने मांगा तेजस्वी से इस्तीफा तो राजद ने ऐसे किया पलटवार
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई छापेमारी के बाद राजनीति तेज हो गई है। भाजपा नेता सुशील मोदी ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से कहा है कि वे मामले में आरोपित अपने डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव को मंत्रिमंडल से हटाएं। इस पर राजद नेता रघुनाथ झा व रघुवंश प्रसाद ने पलटवार किया है। रघुनाथ झा ने कहा है कि आरोपित होना कोई अपराध नहीं,भाजपा में तो चार्जशीटेड उमा भारती मंत्री हैं,जिन्‍हें वह बर्खास्‍त करे।
लालू पर बीजेपी नेताओं का हमला जानें किसने क्या कहा
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार ने लालू पर हमला बोलते हुए कहा कि लालू बौखला गए हैं. अब उनके बच्चे भी भष्ट्राचार में शामिल हैं. उन्होंने लालू की रैली पर कहा कि रैली अंधकार में है जनता ने उनका साथ छोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है. वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि लालू यादव ने अपने बच्चों का भविष्य खुद खराब किया है.
लालू यादव चारा घोटाले में पेशी के लिए रांची रवाना
राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के एक मामले में पेश होने के लिए झारखंड की राजधानी रांची रवाना हो गए हैं. हालांकि रवाना होने से पहले उन्होंने मीडिया से बात नहीं की.
सुशील मोदी ने लालू यादव को बताया बिहार का रॉबर्ट वाड्रा
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद यादव को बिहार का रॉबर्ट वाड्रा करार दिया है. मोदी ने दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर लालू और उनके परिवार पर निशाना साधा. लालू ने कहा कि मैं पिछले 90 दिनों से लगातार लालू यादव की बेनामी सम्पति का खुलासा कर रहा हूं. लालू और उनके परिवार ने बिना किसी काम के 125 से ज्यादा सम्पति बना रखी है. मोदी ने कहा कि सब कुछ जान कर भी सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव पर कोई कार्रवाई नहीं की.
कारोबारियों के लिए जीएसटी बनी पहेली
शुक्रवार-शनिवार की आधी रात को देश भर में जीएसटी लागू होने के बाद शनिवार के दिन पटना का बाजार नई कर प्रणाली के साथ सहज नहीं दिखा। अधिकतर व्यवसायियों और उपभोक्ताओं के लिए जीएसटी अभी पहेली बनी हुई है। आपके अपने अखबार के दस रिपोर्टरों ने बाजारों में जाकर दस तरह के सामान की खरीदारी और बिक्री का हाल जाना। पड़ताल में यह बात सामनेआई कि अधिकतर दुकानों पर बिक्री रोजाना के मुकाबले चौथाई भी नहीं रही।
कोविंद के बाद अब जीएसटी पर महागठबंधन में दरार
बिहार में महागठबंधन के दलों में मतभेद थमने का नाम नहीं ले रहा है. एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के बाद अब जीएसटी लांच कार्यक्रम को लेकर राजद-जदयू में फूट होता दिख रहा है. संसद में जीएसटी लांच समारोह में जहां जदयू ने भाग लेने का फैसला लिया है वहीं राजद ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार किया है.
सियासी घमासान के बीच रुकी बिहार की आर्थिक रफ्तार
बिहार में महागठबंधन सरकार पर घिरे संकट के बादल फिलहाल टलते नहीं दिख रहे है. तीनों दलों के नेताओं के बयानबाजी के बीच सरकार का कामकाज रुक सा गया है. शिक्षा और स्वास्थ्य की स्थिति तो पहले से खराब है ही साथ ही सात निश्चय के तहत शुरू हुई योजनाओं की प्रगति भी संतोषजनक नहीं है. आर्थिक मामलों के जानकार एनके चौधरी की मानें तो राजनीतिक अस्थिरता के कारण विकास कार्य पर असर पड़ रहा है. कई विभागों की राशि खर्च नहीं हो रही है.
कोविंद का समर्थन करना अलग बात,NDA में जाने का सवाल ही नहीं उठता: जेडीयू
रामनाथ कोविंद का राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर समर्थन करने के एक दिन बाद जेडीयू ने आज साफ किया कि पार्टी के एनडीए में जाने का सवाल ही नहीं उठता. जेडीयू के नेशनल स्पीकर केसी त्यागी ने कहा कि कोविंद जी के समर्थन का मामला अलग है. हम एनडीए में दोबारा वापस नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि जेडीयू एकजुट विपश्र का हिस्सा बना रहेगा. केसी त्यागी ने कहा कि कोविंद ने बिहार का राज्यपाल रहते हुए साकारात्मक भूमिका निभाई और राज्य सरकार के साथ कामकाज में कोई टकराव की स्थिति पैदा नहीं हुई.
साथ-साथ दिखे मोदी-तेजस्वी तो कुछ यूं बदल गये दोनों के तेवर
बिहार की सियासत में लालू प्रसाद और भाजपा नेता सुशील मोदी का छत्तीस का आंकड़ा है. हाल के दिनों में शायद ही कोई ऐसा पल हो जब बिहार के इन दोनों राजनेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप या फिर बयानबाजी का दौर जारी न हो. लेकिन गुरूवार को जो तस्वीर सामने आयी वो काफी अलग थी. दरअसल रोजाना एक दूसरे को कोसने वाले नेता जब एक साथ हुए तो काफी हल्के मूड में दिखे.
कांग्रेस की इफ्तार पार्टी में लालू,नीतीश,आजाद संग शामिल हुए महागठबंधन के नेता
बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से दी गई इफ्तार पार्टी में कई बड़े नेताओं ने शिरकत की. इस इफ्तार पार्टी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद,आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद और कई वरिष्ठ नेताओं और महागठबंधन सरकार के मंत्री शामिल हुए. राष्ट्रपति चुनाव के संबंध में एक सवाल के जवाब में आजाद ने कहा कि सभी विपक्षी दलों की बैठक 22 जून को दिल्ली में होगी और उम्मीदवार को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा.
दुष्कर्म के बाद युवती को चलती ट्रेन से फेंका, फीस के लिए छात्राओं के कपड़े उतरवाए
बिहार में शर्मसार कर देने वाली दो घटनाएं सामने आई हैं. पुलिस ने दोनों मामले में संज्ञान जरूर लिया है लेकिन, दोनों ही घटनाएं कानून-व्यवस्था के लिए बड़ा सवाल हैं. मामलों की जांच की जा रही है और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई भी हो रही है.
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दलितों के साथ खाया भोज
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज गोपालगंज के मोहम्मदपुर में उज्वला योजना का शुभारंभ किया. इस दौरान रविशंकर प्रसाद कुशहर गांव पहुंचे. जहां उन्होंने महादलित बस्ती में महादलितों के साथ सामूहिक भोज में शिरकत किया.
पुलिस पड़ताल में हो रहे हैं चौकाने वाले खुलासे
बिहार में टॉपर घोटाला पार्टू 2 की जड़ें कितनी गहरी हैं ये पुलिस की पड़ताल में धीरे धीरे सामने आ रहा है. आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार की गिरफ़्तारी के बाद पुलिस गणेश की निशानदेही पर अभी तक कुल तीन लोगों की गिरफ़्तार कर चुकी है. पटना एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि इस मामले में अभी तक संजय गांधी माध्यमिक विद्यालय (जहाँ से गणेश ने दसवीं पास की थी) की प्रिन्सिपल देव कुमारी,स्कूल समिति के पूर्व सचिव और देव कुमारी के पति राजकुमार चौधरी और दलाल संजय शामिल हैं.
राजधानी में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना
राजधानी पटना समेत बिहार के कई जिलों में हुई बारिश ने गर्मी से परेशान लोगों को राहत दी है. मंगलवार देर रात से ही तेज हवाओं के साथ राजधानी समेत कई इलाकों में बारिश हो रही है.प्री मॉनसून बारिश से पूरे राज्य का मौसम बदल चुका है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पटना सहित पूरे राज्य में मंगलवार से प्री मॉनसून की बारिश शुरू हो गई है.
शादी समारोह से कुर्सी चोरी के आरोप में दो को पकड़ा,पेड़ से लटकाया उल्टा
बिहार के कैमूर जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. कथित तौर पर शादी समारोह में से कुर्सी चुराने के प्रयास में पकड़े गए दो लोगों को उल्टा लटका के पीटा गया. गांव के लोगों ने दो आरोपियों की जमकर पिटाई की. इसके बाद पुलिस तक सूचना पहुंच पाई. इस अमानवीय घटनाक्रम के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.
पटना पुलिस ने अवैध शराब तस्करी का किया पर्दाफाश,500 कार्टन जब्त
प्रशासन के तमाम दावों के बावजूद सूबे में शराब की अवैध तस्करी धड़ल्ले से जारी है. सोमवार को पटना सिटी की बाइपास थाना पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एनएच-30 से ट्रक पर लदे भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया है. पुलिस ने ट्रक को जब्त करने के साथ चालक और खलासी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. ट्रक पर लगभग 500 से भी अधिक कार्टन शराब जब्त किया गया है. बताया जाता है.
लाई डिटेक्टर टेस्ट नहीं कराना चाहत है शहाबुद्दीन
हिन्दुस्तान के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या मामले में आरोपी राजद नेता मो.शहाबुद्दीन ने लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने से मना कर दिया है। वे जांच में भी सहयोग नहीं कर रहे हैं। सीबीआई सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने कहा कि पॉलीग्राफी टेस्ट या लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने से पहले आरोपी की मंजूरी लेना अनिवार्य है।
बिहार में आंधी-पानी का कहर,दो युवकों की गई जान
बिहार के कई हिस्सों में रविवाक को आये तेज आंधी और तूफान ने तबाही मचायी है. आंधी के साथ बारिश की बूंदों ने लोगों को गर्मी से राहत तो दी लेकिन इस आंधी-तूफान में दो लोगों की मौत भी हो गई जबकि दर्जन भर लोग घायल हो गये. पानी ने जिले मे कहर बरपाया है जंहा एक युवक समेत दो की मौत हो गयी वहीं दर्जन भर लोग घायल हो गये हैं. इस दौरान दर्जनो घर के बर्बाद होने की खबरें आ रही हैं.
जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवा प्रभावित,6 मरीजों की मौत
बिहार के सबसे बड़े अस्पताल,पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों के बुधवार से 24 घंटे की हड़ताल पर चले जाने के कारण मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पीएमसीएच प्रबंधन ने हालांकि अब वैकल्पिक व्यवस्था के तहत 50 डॉक्टरों की मांग सरकार से की है,जिसमें से 15 डॉक्टरों ने आपातकालीन सेवा में अपना योगदान दिया है.
प्रथम चरण में 64 प्रतिशत मतदान हुए
राज्य में सख्त सुरक्षा के बीच नगर निकायों के प्रथम चरण का मतदान समाप्त हो गया है। प्रथम चरण में पटना जिला के नगर निकायों एवं बरसोई नगर पंचायत को छोड़कर राज्य के सभी जिलों में स्थित सौ नगर निकायों में मतदान हो रहे हैं। नगर निकाय के प्रथम चरण में 64 प्रतिशत मतदान हुआ है। राज्य के एक सौ नगर निकाय में 5306 मतदान केंद्रों पर वोट डाले गए। कुल 49 लाख 88 हजार 987 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
अनिल माधव के निधन पर लालू ने जताया शोक
राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवेजी के आकस्मिक निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि अनिल माधव सुयोग्य राजनेता के साथ व्यवहारिक सामाजिक कार्यकर्ता थे। उनके निधन से सामाजिक जगत को गहरा आघात पहुंचा है। उधर,उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने भी अनिल माधव के निधन पर गहरा शोक एवम दुख व्यक्त किया है।
राज्यकर्मियों की बल्ले-बल्ले एक अप्रैल 2017 के प्रभाव से मिलेगा सातवां वेतनमान
राज्यकर्मियों को एक अप्रैल, 2017 के प्रभाव से सातवां वेतनमान का आर्थिक लाभ मिलेगा। राज्य कैबिनेट ने मंगलवार को राज्य वेतन आयोग की अनुशंसा पर सहमति दे दी। इसका लाभ 9.65 लाख कर्मचारी और पेंशनधारी को मिलेगा। ग्रेच्यूटी की सीमा दस लाख से बढ़ा कर 20 लाख कर दी गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में 19 प्रस्तावों पर सहमति दी गई।
जेल से बाहर रहने पर ही न लालू कर पायेंगे अगस्त में रैली
बीजेपी नेता सुशील मोदी ने एक बार फिर से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर हमला बोला है. लालू यादव की अगस्त में पटना में प्रस्तावित रैली पर सुशील मोदी ने कड़ा प्रहार किया है. मोदी ने लालू पर चुटकी लेते हुए कहा कि कौन जानता है कि उस समय तक लालू यादव जेल में रहेंगे या बाहर. अगर वो बाहर रहेंगे तभी तो रैली कर पायेंगे. लालू यादव उस समय भी कोई ना कोई बहाना जरूर बना देंगे.
ससुराल में फंदे से लटकी मिली महिला की लाश
ससुराल में महिला रूबी देवी (32 वर्ष) की फंदे पर लटकती लाश मिलने के बाद परिजनों ने जमकर बवाल किया। रामकृष्णानगर थाने की पुलिस पर समय रहते दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज नहीं करने और हत्या को आत्महत्या बताने का आरोप परिजन लगा रहे थे। गुस्साए परिजनों ने बुधवार की शाम करीब चार बजे राजेंद्रनगर टर्मिनल के ठीक सामने शव रखकर सड़क जाम कर दिया।
नीतीश के करीबी उपलब्ध करा रहे हैं लालू के खिलाफ डॉक्यूमेंट
बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रेम कुमार का दावा है कि नीतीश कुमार के करीबी लालू के खिलाफ बीजेपी को डॉक्यूमेंट उपलब्ध करा रहे हैं. हालांकि प्रेम कुमार ने बात करते हुए किसी का नाम बताने से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि नीतीश के करीबी के साथ कांग्रेस और आरजेडी के लोग भी बीजेपी के नेताओं से संपर्क में हैं और वो लालू परिवार के बारे में जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं.
बिहार में मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव गिरफ्तार
बिहार के मधेपुरा से सासंद पप्पू यादव को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार यह गिरफ्तारी रात 9 बजे हाईवोल्टेज ड्रामा के बाद हुई। मंदिरी स्थित घर से सांसद को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उन्हें मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया,जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इससे पहले,जब पुलिस उनके मंदिरी स्थित आवास पर पहुंची और उन्हें अपनी गिरफ्तारी की भनक लगी तो उन्होंने तत्काल लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को फोन लगाया।
पटना हाई कोर्ट में घुसा विक्षिप्त, खुद को बताया जज
पटना हाई कोर्ट के मुख्य न्यायधीश की कोर्ट में एक विक्षिप्त के घुसने से हड़कंप मच गया। सुरक्षा में हुई इस चूक की वजह से कोर्ट रूम के बाहर तैनात दो पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया। शुक्रवार को 11 बजे ये वाकया तब हुआ जब चीफ जस्टिस राजेंद्र मेनन और न्यायमूर्ति सुधीर सिंह की खंडपीठ एक जनहित याचिका की सुनवाई कर रहे थे। कोर्ट में जनहित मामला संख्या पांच को सुनवाई के लिए पुकारा गया। इस दौरान याचिकाकर्ता और सरकारी वकील खड़े हुए तभी लाल और नीली टी शर्ट पहने एक व्यक्ति पीछे से आकर खड़ा हो गया और बोलने लगा माई लार्ड आई एम जज ओमप्रकाश।
किचन के सिलेंडर में लगी आग फिर तेज धमाके के साथ उड़ी घर की छत
राजधानी पटना का गर्दनीबाग इलाका बुधवार की शाम धमाके से थर्रा उठा. एक मकान में सिलेंडर ब्लास्ट होने से अफरातफरी मच गई. तेज धमाके के बाद उठी आग की लपटें देख लोग सहम गये. घटना गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के अंबेडकर पथ की है. सिलेंडर का बालस्ट इतना शक्तिशाली था कि घर की छत उड़ कर काफी दूर जा गिरी और देखते ही देखते घर में भीषण आग लग गई.
सुशील मोदी का आरोप- अपनों को बचाकर विरोधियों को फंसाते हैं नीतीश
बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने विपक्षी नेता का फर्ज निभाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अपनों को बचाने और विरोधियों को फंसाने का आरोप लगाया। मोदी ने कहा कि यही कारण है कि पुलिस जानबूझकर अब तक सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल जद (यू) के विधायक और बिहार कृषि विश्वविद्यालय में अनियमितता बरतने के आरोपी पूर्व कुलपति मेवालाल चौधरी,कांग्रेस नेता ब्रजेश पांडेय और व्यवसायी निखिल प्रियदर्शी को गिरफ्तार नहीं कर रही है।
जेडीयू विधायक के पति रणवीर यादव को हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत
बिहार की जदयू विधायक पूनम देवी के पति और दबंग पूर्व विधायक रणवीर यादव को हत्या के मामले में पटना हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है. कोर्ट ने मर्डर केस में रणवीर की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है. न्यायमूर्ति नवनीति प्रसाद सिंह की बेंच ने सोमवार को मामले में सुनवाई की. रणवीर ने मुंगेर हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में अर्जी दी थी जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया लेकिन कोर्ट से सजा के मामले में रणवीर को राहत नहीं मिली.
राजद के बाद अब कांग्रेस ने भी मैदान में उतारे अपने उम्मीदवार
बिहार में विधान परिषद की चार सीटों के लिये होने वाले चुनाव को लेकर महागठबंधन और एनडीए दोनों में फूट पड़ गई है. शनिवार को बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन के घटक कांग्रेस ने गया की दोनों सीटें यानि गया शिक्षक और गया स्नातक सीट पर एमएलसी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए. गया शिक्षक सीट से हृदय नारायण तो वहीं गया स्नातक सीट से पूर्व एमएलसी अजय कुमार सिंह को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है.
फिर छलका बीजेपी के शत्रु का दर्द,बोले- देश के असली स्टार कैंपेनर को ही पार्टी ने कर दिया दूर
बीजेपी के शॉटगन यानि शत्रुघ्न सिन्हा को बिहार के बाद अब यूपी के चुनाव में भी स्टार प्रचारक की लिस्ट से बाहर रखा गया है इस बात से बिहारी बाबू बेहद आहत हैं. वो कहते हैं कि देश के सबसे बड़े स्टार प्रचारक को पार्टी भूल गई है. यही कारण है कि यूपी में 40 लोगों की लिस्ट में उनका नाम नहीं है. पटना पहुंचे शत्रु ने कहा कि बिहार में पहले हीं उन्हें स्टार कैंपेनर से अलग रखा गया था.
हाईकोर्ट ने दिया बच्चा राय के खिलाफ आरोप गठित करने का आदेश
बिहार के चर्चित इंटर टॉपर्स घोटाले के आरोपी अमित कुमार उर्फ बच्चा राय की जमानत याचिका पर मंगलवार को पटना हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट ने फैसला दिया कि निचली अदालत द्वारा एक महीने में आरोप गठन होने के बाद उन्हें जमानत दी जाए. बच्चा राय की जमानत याचिका पर न्यायमूर्ति विरेन्द्र कुमार की एकलपीठ ने सुनवाई की. बच्चा राय की जमानत याचिका पर न्यायमूर्ति विरेन्द्र कुमार की एकलपीठ ने सुनवाई की. राज्य सरकार की ओर से बहस के दौरान बताया गया कि टॉपर्स घोटाला में उनकी मुख्य भूमिका रही है और उन्होंने छात्रों को अच्छे अंको से पास कराने के लिए परीक्षा केन्द्र और कॉपी मूल्यांकन केन्द्र में बदलाव कराया.
शराबबंदी के बाद सुधरी बिहार की सेहत,घट गया क्राइम,दूध बना सबका फेवरेट
नीतीश सरकार के दावों पर यकीन करें तो बिहार में शराबबंदी के बाद कानून-व्यवस्था में चमत्कारिक सुधार हुआ है. यहां तक कि अब लोग शराब पीने के बजाय दूध पीना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. शराबबंदी लागू होने के एक साल बाद किडनैपिंग में 61.76 फीसदी,मर्डर में 28 फीसदी,डकैती में 23 फीसदी और बलात्कार के मामलों में 10 फीसदी की गिरावट दर्ज गई है. वहीं कार और ट्रैक्टरों की बिक्री में 30 फीसदी का उछाल देखा गया.
लालू ने बजट को बताया निराशाजनक कहा मोदी हैं भारत के ट्रंप
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने केंद्रीय बजट को निराशाजनक और हताशापूर्ण बताया और कहा कि इस बजट में कुछ भी नहीं है। उन्होंने सांसद ई.अहमद के निधन पर भी बजट पेश किए जाने की निंदा की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के ट्रंप हैं। पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद ने यहां केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा,इस बजट में बेरोजगारों के लिए कुछ भी नहीं है।
सम्मानपूर्वक निमंत्रण मिलता तो चुड़ा-दही खाने जरूर जाता लालू आवास
भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि लालू जी ने अगर खुद फोन कर के बुलाया होता तो मैं उनके आवास पर होने वाले दही-चुड़ा के भोज में जरूर जाता. लेकिन उन्होंने खुद फोन न कर के अपने पीए से फोन करवाया इस कारण मैंने उनके घर जाना उचित नहीं समझा. शनिवार को सूबे में जारी संक्रांति भोज के बीच सुशील मोदी ने यह बयान दिया. मोदी ने कहा कि लालू जी से मेरे संबंध छात्र जीवन के दौरान से ही रहे हैं.
मॉर्निग वॉक पर निकले नीतीश अचानक पहुंचे लालू निवास,दोनों के बीच 45 मिनट हुई बातचीत
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को मॉर्निग वॉक के दौरान अचानक राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के 10 सर्कुलर के सरकारी आवास पहुंच गए. जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच करीब 45 मिनट तक बातचीत हुई है. दोनों बड़े नेताओं की मुलाकात के वक्त पूर्व सीएम राबड़ी देवी और स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव मौजूद थे. जानकारी के मुताबिक लालू यादव की तबियत खराब होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके घर हाल चाल लेने पहुंचे.
बिहार रेजिमेंट के प्लेटिनम जुबली में पहुंचे सेना प्रमुख
थल सेनाध्यक्ष जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने कहा है कि सेना के जवान और भारत की सेना हर कीमत चुका कर भी देश की रक्षा करेंगे. बिहार रेजिमेंट सेंटर की 75 वीं वर्षगांठ पर आयोजित हीरक जयंती समारोह में शनिवार को भाग लेने दानापुर पहुंचे थल सेनाध्यक्ष ने कहा कि मेरे लिए आज यह दिन काफी गौरवशाली है. उन्होंने कहा कि बिहार रेजिमेंट का इतिहास काफी गौरवशाली रहा है. इस दौरान सेना प्रमुख ने बिहार रेजिमेंट की तीन नई बटालियनों (18वीं,19वीं और 20वीं) को ध्वज प्रदान किया. तीन नये यूनिट के बारे में सुहाग ने कहा कि मुझे पूरा यकीन है.
पटना में नोट बदलवाने के लिए महिलाएं आपस में भिड़ीं
पांच सौ और हजार के पुराने नोट पर बैन के बाद शनिवार को दिनभर अफरातफरी का माहौल रहा. बिहार की राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ में हजार और पांच सौ के नोट को बदलवाने के लिए महिलाएं आपस में भिड़ गई. दोनों ओर से जमकर लात-घूंसे चले.जानकारी के अनुसार 500 और 1000 के नोट को बदलवाने के लिए सुबह से ही बैंक में लंबी कतारें लगी थीं. इसी दौरान लाइन में खड़ी दो महिलाएं आपस में भिड़ गईं. इस वजह से घंटों गहमागहमी की स्थिति बनी रही.