शहर विशेष
गुजरात में 70 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है शिवसेना
मुंबई,10/नवम्बर/2017(ITNN)>>> शिवसेना अब गुजरात में भी सत्तारूढ़ भाजपा से मुकाबला करने की तैयारी कर रही है। आए दिन भाजपा के खिलाफ बयानबाजी करने वाली शिवसेना गुजरात विधानसभा चुनाव में अपने दम पर 60-70 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की योजना बना रही है। पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शिवसेना की एक उच्च स्तरीय टीम प्रत्याशी और रणनीति तय करने के लिए गुजरात में डेरा डाले हुए है। 

टीम की अगुआई पार्टी की गुजराती शाखा की संयोजक तथा ओशिवारा से वरिष्ठ पार्षद राजुल पटेल कर रही हैं। पटेल ने बताया- हम सूरत से अहमदाबाद के बीच फैले निर्वाचन क्षेत्रों में अपने प्रत्याशी उतारेंगे,जहां महाराष्ट्र मूल के लोग बड़ी संख्या में हैं। हम राजकोट तक जा सकते हैं। शिवसेना का मानना है कि उत्तर महाराष्ट्र के लोग बड़ी संख्या में दक्षिण गुजरात तथा अन्य क्षेत्र में या तो रहते हैं या वहां काम कर रहे हैं। उत्तर महाराष्ट्र शिवसेना का गढ़ माना जाता है।

उन्होंने बताया कि ये लोग हमारे हिंदुत्व के एजेंडे में भरोसा करते हैं और हम इस चुनाव में उन पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वैसे तो शिवसेना किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करने जा रही है फिर भी अंतिम फैसला तो हमारे पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे करेंगे। पार्टी पदाधिकारियों ने मुंबई में बताया कि शिवसेना पहले भी गुजरात में चुनाव लड़ चुकी है तथा कम से कम तीन विधानसभाओं में भाजपा को नुकसान पहुंचा चुकी है। मालूम हो कि शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र दोनों ही सरकारों में भाजपा की सहयोगी है। शिवसेना ने अपने दम पर चुनाव लड़ने का फैसला एक लंबी अवधि की रणनीति का एक हिस्सा है।