शहर विशेष
कांग्रेस छोड़कर नारायण राणे ने बनाई खुद की पार्टी नाम रखा महाराष्‍ट्र स्‍वाभिमान
मुंबई,02/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> हाल ही में कांग्रेस से नाता तोड़ने वाले कोंकण क्षेत्र के दिग्गज नारायण राणे ने महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष (एमएसपी) नाम से नए दल का गठन किया है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री राणे ने रविवार को अपनी नई पार्टी बनाने की घोषणा की। इस मौके पर उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन के संकेत भी दिए।

पहले पार्टी को आकार देंगे
65 वर्षीय राणे ने पत्रकारों से चर्चा में कहा- अभी-अभी मैंने नई पार्टी गठित की है। इसमें कुछ लोगों के शामिल होने का इंतजार कर रहा हूं। इसके बाद ही भविष्य के बारे में फैसला लूंगा।

भाजपा से चुनावी गठजोड़ के बारे में उनका कहना था,वहां भी मेरे मित्र हैं। उस पार्टी से मेरा कोई विवाद नहीं है। लेकिन पहले मुझे अपनी पार्टी खड़ी करने लेने दीजिए। उसके बाद ही मैं अपने भावी कदम के बारे में घोषणा करूंगा। उन्होंने कहा कि वह बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट समेत किसी भी विकास कार्य का कभी भी विरोध नहीं करेंगे।

सीएम बनने की मंशा मरी नहीं
महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र में अपना प्रभाव रखने वाले राणे ने कहा,मैं महाराष्ट्र का फिर मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं। यह महत्वाकांक्षा कभी मरी ही नहीं। सही समय का इंतजार करूंगा। अमित शाह से मिले थेराणे के इस कदम से पहले महाराष्ट्र के सियासी गलियारे में अटकलें थीं कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कांग्रेस छोड़ने से पहले अहमदाबाद में कुछ माह पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी। 

इसके बाद पिछले सप्ताह कांग्रेस छोड़ने के बाद वह नई दिल्ली में शाह से फिर मिले थे राणे ने आरोप लगाया था कि 12 वर्ष पहले जब उन्होंने शिवसेना छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा था तो उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया गया था। लेकिन कांग्रेस ने उनसे किया वादा कभी पूरा नहीं किया। शिवसेना में रहते हुए राणे 1999 में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने थे।